ekterya.com

कबूल करना

यदि आप बन गए हैं, तो आप केवल एक उत्सुक हैं या आपके आखिरी स्वीकृति के बाद से केवल एक लंबे समय बीत चुका है, यदि आप यह सुनिश्चित नहीं कर रहे हैं कि यह कैसे काम करता है तो यह प्रक्रिया थोड़ा सा भयभीत हो सकती है। क्या करना है? क्या कहना है? प्रक्रिया कितनी सख्त है? धैर्य रखें! असल में, यह बहुत सरल है, जब तक कि हम नीचे वर्णित चरणों का पालन करें।

चरणों

भाग 1

कबूल के लिए तैयार करें
छवि पर जाने के लिए कन्फेशन चरण 1 पर जाएं
1
अपनी चेतना की जांच करें चूंकि आप कबूल करेंगे, आपको शायद यह कहने की ज़रूरत है कि क्या कहना है। अपने कार्यों को याद करके और परिलक्षित करना "विवेक की परीक्षा" का संदर्भ देता है। इसलिए आखिरी बार जब आपने कबूल किया (सबसे छोटा पाप से लेकर सबसे बड़ा पाप तक) आपके व्यवहार के बारे में सोचने के लिए कुछ समय लगता है। यदि आप इस समय के दौरान मार्गदर्शन करने के लिए पवित्र आत्मा से प्रार्थना करना चाहते हैं, तो आप ऐसा कर सकते हैं। पता नहीं कहाँ शुरू करने के लिए? यहां कुछ ऐसे प्रश्न हैं जिन पर आप विचार कर सकते हैं:
  • क्या मैंने किसी भी आज्ञा का उल्लंघन किया है?
  • क्या मैंने अपना विश्वास खिलाया है?
  • क्या मेरे जीवन में कुछ भी भगवान से अधिक मुझे प्रभावित किया है?
  • क्या मैंने अपने विश्वास से इनकार किया है या संदेह किया है?
  • क्या मैंने गलती से या जानबूझकर दूसरों को चोट पहुंचाई है?
  • क्या मैंने अपने विश्वास के किसी भी भाग को अस्वीकार कर दिया है?
  • क्या मुझे माफ़ किया गया है?
  • मेरे पापों के कारण क्या हैं? क्या मैं परीक्षाओं को घेर लिया है?
  • छवि पर जाने वाला कन्फेशन चरण 2
    2
    नश्वर और मौखिक पाप के बीच अंतर को समझें हम में से अधिकांश आमतौर पर क्षुल्लक पाप करते हैं - इसमें शर्मिंदा होने की कोई बात नहीं है, हालांकि अभी भी माफी तलाशने के लिए आवश्यक है। यह आपके पाप हर दिन हैं (एक दोस्त को झूठ बोलना, पार्टी छोड़ने के लिए, भगवान का नाम व्यर्थ में, आदि)। फिर घातक पाप हैं, जो अजीब नहीं है तीन शर्तें हैं जो पाप के लिए नश्वर होने के लिए पूरी हुई हैं:
  • यह कुछ गंभीर होना चाहिए
  • आपको समझना चाहिए कि आप क्या कर रहे हैं, वहीं आप ऐसा करते हैं।
  • आपको अपनी स्वयं की इच्छा का यह करना चाहिए
  • ध्यान रखें कि जो भी हो, आपका पुजारी आपके रहस्यों को "रखेगा" जो कुछ भी है, वह जारी नहीं करेगा (और जारी नहीं कर सकता) एक परीक्षण या अपने रहस्यों को प्रकट करना मृत्यु के साथ धमकी दी भी नहीं! वह विश्वसनीय है आपको उसे बताने के परिणामों के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है वास्तव में, यह अपने आप में पाप नहीं है कि आप अपने पापों को न बताना।
  • इमेज शीर्षक से बंदी के लिए कदम 3
    3
    एक कबूल सत्र खोजें। यह एक सत्र में जाकर या फोन पर कॉल करके किया जा सकता है कई चर्चों ने कबूल के लिए कई बार नामित किया है। यद्यपि एक पुजारी को ज्यादातर समय मिल सकता है, एक अनुसूचित सत्र में जाना आसान है। हालांकि, आप एक त्वरित सत्र या एक संक्षिप्त बैठक के साथ-साथ एक निजी सत्र भी शेड्यूल कर सकते हैं।
  • यदि आप चर्च में प्रवेश करने के बारे में परेशान हैं, तो मत बनो! कई चर्च प्रकाशित होते हैं जब वे कबूल करते हैं, या तो चर्च के बाहर पोस्टर पर या उनके न्यूजलेटर के भाग के रूप में, जो प्रवेश द्वार में लगभग हमेशा रहे हैं। कुछ भी ऑनलाइन हैं!
  • निजी सत्र एक अच्छा विचार है यदि आपके पास बहुत कुछ है एक सामान्य स्वीकारोक्ति औसतन 10 मिनट रह सकती है। यदि आपको लगता है कि आपका अधिक समय तक चलेगा, तो एक निजी सत्र का अनुरोध करने के लिए बेझिझक।
  • छवि के नाम पर जाने के लिए कूटनीति चरण 4

    Video: Mohammad Asif ने किया कबूल- Difficult था Dravid-Laxman को Ball करना

    4
    प्रार्थना करें कि आप ईमानदार हो सकते हैं और पश्चाताप कर सकते हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए कबूल करने से पहले एक छोटी सी प्रार्थना करना हमेशा अच्छा होता है कि सबकुछ ठीक हो जाए, यह आपकी याददाश्त से बच निकलती है और आपकी तपस्या सच है आपको सर्वोत्तम इरादों के साथ जाने की जरूरत है
  • बहुत अच्छा स्वीकार करने का इरादा है, माफी मांगना है, इसे अपने दिल और आत्मा को इसमें डाल देना है यहां तक ​​कि अगर आप पुजारी के साथ बैठते हैं और अफसोस की सब्ज़ियों के बीच "मेरे दोस्त को चोट पहुँचाते हुए" बोलते हैं, तो यह आपके आखिरी स्वीकृति के बाद से आपके सभी पापों की लंबी सूची बनाने से बेहतर है। यह विश्वास और ईमानदार होने के बारे में है स्वीकार करने का कार्य गड़गड़ाहट के बारे में है, पापों को पूरी तरह से अस्वीकार करने के बारे में।
  • भाग 2

    पुजारी के साथ बोलो
    छवि का नाम
    1
    चर्च में प्रवेश करें और बैंच में से एक में बैठें। आप सीधे इकबालिया में जा सकते हैं (जब तक कोई अन्य अंदर या बाहर इंतज़ार नहीं कर रहा है), हालांकि कभी-कभी यह आपके लिए बेंच पर कुछ समय लेना अच्छा है। आपके लिए यह सब सुंदर चर्च है क्या आप महसूस कर सकते हैं कि आप अपनी ऊर्जा को अपने माध्यम से गूंजते हैं? क्या आप भगवान के राज्य की महिमा महसूस कर सकते हैं और आप इसका एक हिस्सा हैं?
    • घुटने टेकने के लिए और अपने सिर के साथ प्रार्थना करें और हाथों से एक साथ पल लो। अपने विश्वास पर प्रतिबिंबित करें और आप उस पल में कैसा महसूस करते हैं इस बारे में सोचें कि आपने भगवान की आवाज़ के बारे में कैसे प्रतिक्रिया दी है और आप अपने प्रेम के प्रकाश में कैसे जी रहे हैं।
  • इमेज का शीर्षक, कन्फेशन पर जाएं चरण 6
    2
    इकबालिया दर्ज करें जब पुजारी तुम्हारे लिए तैयार है, ज़ाहिर है। आप शायद उसे अकेले देख लेंगे या किसी और के साथ आप के पीछे आ रहे हैं। उसके सामने या स्क्रीन के पीछे बैठो (यदि आप गुमनाम रहना चाहते हैं तो यह आपके ऊपर है)। वह किसी भी तरह से आपके साथ अलग तरह से व्यवहार नहीं करेगा।
  • क्रूस का संकेत बनाओ, जब वह आपको चेतावनी देकर कहता है, "पिताजी, मुझे आशीर्वाद दें, क्योंकि मैंने पाप किया है।" (आखिरी समय) मेरे आखिरी कबूल के बाद। ये पारंपरिक भाव हैं हालांकि, यदि आप बैठते हैं और नमस्ते कहते हैं, तो यह ठीक भी है। पुजारी जानता है कि वह क्या कर रहा है
  • बीजान्टिन संस्कार थोड़ा अलग है पुजारी तुम्हारे पास बैठता है और अपने सिर पर अपना चुराता है। आप भी पुजारी प्रार्थना कह सकते हैं। लेकिन यह विचार एक समान रहता है - आपको कोई फर्क नहीं पड़ता कि लागत क्या है
  • छवि पर जाने के लिए कूटबद्धता चरण 7 पर जाएं
    3
    क्या पुजारी आपको बताता है एक बार जब आप बैठ जाएं और क्रॉस का चिह्न बना लें, तो पुजारी के निर्देशों का पालन करें और उसका पालन करें। वह आपको पूछता है कि आपने कब तक कबूल नहीं किया है (यदि आप स्वेच्छा से वह जानकारी नहीं देते हैं), आप कैसा महसूस करते हैं, हो सकता है कि आपका विश्वास कैसा चल रहा है और आप उसके साथ और भगवान से क्या बात करना चाहते हैं। यह एक आरामदायक बातचीत है!
  • चिंता मत करो आपके पक्ष पर कोई दबाव नहीं है। फिर, जब तक आप एक साफ दिल छोड़ने के इरादों के साथ जाते हैं, तो आप चर्च में स्वागत से ज्यादा नहीं हैं। जाने और कबूल करने का कोई गलत तरीका नहीं है!
  • इमेज का शीर्षक, कन्फेशन पर जाएं चरण 8
    4

    Video: पूरी दुनिया को कबूल करना पड़ेगा फ़तवा ? | UP Tak




    अपने पापों को मान लें यह हिस्सा डरा देता है, लेकिन इस बारे में सोचें: जिस पुजारी आप बात कर रहे हैं वह शायद पहले से लगभग सब कुछ सुना है। जो कुछ भी आप उससे कहता है वह उसे परेशान नहीं करेगा तो जब वह आपको बताता है, तो उनकी सबसे बड़ी से छोटी तक की गिनती करना शुरू करो। यदि आप कुछ प्रश्न पूछते हैं, तो उन्हें उत्तर दें, लेकिन आपको ऐसा न करें कि आपको विशिष्ट होना चाहिए। एक सरल, "मैंने ऐसा किया और इस तरह किया", पर्याप्त होगा
  • तुम्हारा पुजारी बहुत समझ जाएगा। अगर आपको सही समय याद नहीं है, तो यह ठीक है। अगर आपको अपनी मंशा नहीं याद है, तो ठीक है। आपके पुजारी में जो दिलचस्पी है, वह यह है कि आप यथासंभव ईमानदार हो और आपका दिल सही जगह पर हो।
  • इमेज का शीर्षक, कन्फेशन पर जाएं चरण 9
    5
    सुनो जब पुजारी आप सलाह प्रदान करता है वह आपके साथ हर चीज के बारे में बात करेगा, संभवत: आपके इरादों के बारे में पूछ रहा है, लेकिन इससे आपको यह बताना होगा कि भगवान आपसे प्यार करता है, पापों और सब कुछ के साथ। यदि आपके पास ईश्वर के करीब आने के लिए विचार हैं, तो वे इस संदर्भ में उन्हें सुझाव देंगे सब के बाद, वह मदद करने के लिए वहाँ है वह बाद में आपको पश्चाताप के कार्य करने के लिए कहेंगे। जो इस तरह से अधिक या कम है:
  • हे भगवान, मैं अपने पापों के लिए दिल का पश्चाताप हूं।
    बुराई करने और अच्छा करने में विफल रहने के लिए,
    मैंने तुम्हारे खिलाफ पाप किया है, जिसे मुझे प्यार करना चाहिए
    सब बातों से ऊपर आपकी मदद से, मेरा दृढ़ इरादा है,
    तपस्या करने के लिए, अब पाप नहीं करना और
    जो कुछ भी है वह बचने के लिए मुझे पाप करने की ओर ले जाता है
    हमारे उद्धारकर्ता यीशु मसीह का सामना करना पड़ा और हमारे लिए मर गया।
    अपने नाम पर, मेरे भगवान, दया है
  • इमेज नामक बूम टू कन्फेशन स्टेप 10
    6
    तब, याजक पुजारी की पेशकश करेगा और तपस्या की सिफारिश करेगा। चिंता मत करो! यह बहुत बड़ा नहीं होगा आप कुछ ही लेकिन महत्वपूर्ण प्रार्थनाओं के द्वारा भी छोड़ सकते हैं। दिल से क्षमा करें - अब आपके पास एक नया बोर्ड है जिस पर काम करना है। यह तो उत्थान महसूस करता है!
  • सिर्फ स्पष्ट करने के लिए, "मुक्ति" का अर्थ है कि आपके पाप धोए गए हैं "तपस्या" पश्चाताप और पश्चाताप की आपकी अभिव्यक्ति है, भगवान को दिखा रहा है कि आप ईमानदारी से मानते हैं कि आपने क्या किया और आपकी माफी माँगने की इच्छा है।
  • भाग 3

    सौदा बंद करें
    इमेज का शीर्षक, कन्फेशन पर जाएं चरण 11
    1
    इससे पहले की तुलना में एकमात्र हल्का महसूस करने के लिए इकबालिया भावना छोड़ दें। पुजारी आपको "शांति से, भगवान से प्रेम और सेवा" के बारे में बताएंगे, या ऐसा कुछ मुस्कान, धन्यवाद, जाओ और खुश रहो! आपके पापों को क्षमा किया गया है और आपके पास एक साफ स्लेट है जिस पर काम करना है। आप भगवान के करीब हैं क्या आप इसे महसूस कर सकते हैं? अब आप इस नई शुरुआत के साथ क्या करेंगे?
    • यदि आप एक पाप भूल गए हैं जो आप का उल्लेख करना चाहते हैं, चिंता न करें। भगवान आपके इरादों को जानता है और आप उन लोगों के माफ किया गया है लेकिन आप इसे अगली बार उल्लेख करना चाह सकते हैं। या एक घाव बनाया और अनावश्यक अपराध हो सकता है!
  • इमेज शीर्षक से बंदी के लिए कदम 12
    2
    यदि आप चाहें, तो आप बैंक वापस जा सकते हैं। अपनी सीट पर वापस लौटने और प्रार्थना को फिर से शुरू करने के लिए, भगवान का चुप धन्यवाद देकर चुनें। और अगर तुम्हारी तपस्या कुछ निश्चित प्रार्थनाओं की है, तो भगवान से जाने के लिए अब कोई बेहतर समय नहीं है। अपनी सीट पर वापस जाने और प्रार्थना में अपना सामंजस्य खत्म करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें।
  • कई लोग अपने अनुभवों को प्रतिबिंबित करते हैं और भविष्य में पाप कैसे से बच सकते हैं। अगली बार जब आप कबूल करना चाहते हैं? प्रेरणा पाने के लिए और उनकी छवि में रहने के दौरान आप क्या करेंगे? अब अपने निर्णय के रूप में वह जीने की कोशिश के रूप में पुष्टि करें।
  • इमेज शीर्षक से बंदी के लिए कदम 13
    3
    अपनी तपस्या को पूरा करें पुजारी को जितनी जल्दी हो सके तपस्या के रूप में आपको सुझाव दिया गया है, उसे पूरा करने का प्रयास करें। चाहे आप बेंच पर हों या किसी वार्तालाप में आपको किसी प्रियजन के साथ रहने की आवश्यकता हो, अपनी इच्छाओं को यथाशीघ्र पूरा करने का प्रयास करें। जब सब कुछ कहा जाता है और किया जाता है तो आपको बहुत राहत मिलेगी!
  • जब आप अपनी तपस्या के साथ समाप्त करते हैं, तो आप भगवान का शुक्रिया अदा करने के लिए कुछ समय ले सकते हैं और उसकी क्षमाप्राशन में प्रसन्नता कर सकते हैं। सोचें भगवान कितना प्यार करता है और कितना खूबसूरत है उसकी महिमा का हिस्सा बनना है। हर कोई इतना भाग्यशाली नहीं है!
  • छवि पर जाने के लिए कन्फेशन पर जाएं चरण 14
    4
    अपने आप को भगवान के साथ गठबंधन रहने के लिए प्रतिबद्ध करें ऐसा नहीं है कि आप फिर से पाप नहीं करेंगे। भगवान जानता है कि हास्यास्पद है! आप केवल उन स्थितियों से बचने की आशा करते हैं जो आपको पाप करने के लिए प्रेरित करते हैं। न ही पाप के बहाने के रूप में बयान देखना बुद्धिमान है! नहीं, नहीं, नहीं बयान सिर्फ मानवता को भगवान के करीब लाने का एक तरीका है, खामियों और सब कुछ के साथ। आपके लिए वह सबसे अच्छा प्रयास करने के लिए चाहता है।
  • आने वाले दिनों और हफ्तों में, याद रखें कि भगवान आपके जीवन का हिस्सा हैं और इस बारे में सोचें कि आप अपनी इच्छानुसार जीवन कैसे प्राप्त कर सकते हैं। प्रेरणा के लिए ग्रंथों की खोज करें और अपने आप को ऐसे लोगों के साथ चारों ओर से ढूंढें, जो समान तरीके से जीने की तलाश में हैं। दूसरे शब्दों में? आगे बढ़ो, प्यार और भगवान की सेवा "आपका" भगवान
  • युक्तियाँ

    • पश्चाताप के कार्य का एक और संस्करण है और यह ऐसा है:
    • हे भगवान, मैं आपको दुख देने के लिए अपने सारे दिल से पश्चाताप कर रहा हूं और मैं अपने सभी पापों को घृणा करता हूं, क्योंकि मुझे स्वर्ग के नुकसान और नरक के दर्द का डर है। परन्तु, सब से ऊपर, क्योंकि मैंने आपको नाराज़ किया है, हे भगवान, कि आप सभी भलाई हैं और यह कि आप मेरे सारे प्रेम के लायक हैं, मैं दृढ़तापूर्वक अपनी कृपा की सहायता करता हूं, मेरे पापों को कबूल करता हूं, तपस्या करता हूं और अपना जीवन बदलता हूं। आमीन।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • माला माला (वैकल्पिक)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com