ekterya.com

एक अच्छा कबूल कैसे करें

यदि पिछली बार आपने कबूल किया कि एक अच्छा समय पहले था और आपको प्रक्रियाओं की समीक्षा करने की आवश्यकता है, डरो मत! यह लेख आपको तैयार करने और एक अच्छा स्वीकार करने के लिए एक हाथ देगा।

चरणों

विधि 1
कबूल करने से पहले

कैथोलिक चर्च चरण 1 में एक अच्छा बयान बनाओ चित्र
1
स्वीकार करें कि कब कबूल होगा। अधिकांश पैरिश साप्ताहिक सुलह सेवाओं की पेशकश करते हैं, जबकि अन्य चर्च उन्हें दैनिक आधार पर पेश करते हैं। यदि आपका पल्ली आपके अनुसूची के अनुसार कोई सेवा प्रदान नहीं करता है, तो पुजारी को बुलाओ और एक निजी कबूल का समय दें।
  • यदि आप सोचते हैं कि आपका बयान एक सामान्य सत्र से अधिक समय तक ले जाएगा (15 मिनट से अधिक) हम इस बात की अनुशंसा करते हैं कि आप चर्च छोड़ गए हैं, आपने गंभीर पाप किया है या आपने लंबे समय तक कबूल नहीं किया है।
  • कैथोलिक चर्च चरण 2 में एक अच्छा बयान बनाओ चित्र
    2
    वास्तव में अपने पापों के पश्चाताप महसूस करें तपस्या और स्वीकार करने का लक्ष्य एक वास्तविक पश्चाताप महसूस करना है, जो कि, पश्चाताप का कार्य है। आपको अपने द्वारा किए गए पाप को खुले तौर पर अस्वीकार कर देना चाहिए और इसे फिर से नहीं करने का फैसला करना चाहिए भगवान को दिखाने के लिए कि आपका दुःख वास्तविक और प्रामाणिक है, आपको सचमुच पश्चाताप होना पड़ेगा और उस व्यवहार को दोहराने के इनकार का दावा करना होगा।
  • इसका मतलब यह नहीं है कि आप कभी पाप नहीं करेंगे - सभी इंसान हर दिन ऐसा करते हैं आप बस पास के अवसरों से बचने की कोशिश करने का निर्णय ले रहे हैं, जो आपको पाप करने के लिए प्रेरित करते हैं, जो अभी भी पश्चाताप के रूप में गिना जाता है। यदि आप चाहें, तो भगवान प्रलोभन का विरोध करने में आपकी सहायता कर सकते हैं, जब तक कि आपके पास खुद को सुधारने का इरादा है।
  • कैथोलिक चर्च चरण 3 में एक अच्छा बयान बनाओ चित्र
    3
    चेतना की परीक्षा लें अपने बुरे कामों पर ध्यान दें और वे खराब क्यों हैं उस पाप को ध्यान में रखकर उस दर्द को ध्यान में रखते हुए भगवान का मानना ​​है कि उसे पाप करना और याद रखना क्योंकि यीशु ने क्रूस पर अधिक का सामना किया। इस कारण से आपको अफसोस होना चाहिए, एक अच्छा स्वीकार करने के लिए भी सचमुच खेद होना एक आवश्यक घटक है।
  • एक जागरूकता परीक्षण करते समय निम्नलिखित प्रश्न पूछने पर विचार करें:
  • पिछली बार कब कब हुआ था? क्या यह एक ईमानदार और पूरा कबूल था?
  • क्या मैं पिछली बार भगवान को एक विशेष वादा करता था? क्या मैंने अपना वादा किया था?
  • क्या मैंने पिछले आखिरी कबूल के बाद से कोई नश्वर या गंभीर पाप किया है?
  • क्या मैंने 10 आज्ञाओं को पूरा किया है?
  • क्या मैंने अपने विश्वास पर संदेह किया है?
  • Video: धर्म बदल के शादी करने वाली टीवी अभिनेत्री ने कहा कबूल है | Mumbai Tak

    कैथोलिक चर्च के चरण 4 में एक अच्छा बयान बनाना शीर्षक वाला चित्र
    4

    Video: Toys in School? Pretend Play DIY Slime, Squishy School Supplies Pranks

    पवित्र शास्त्रों को खोजें एक अच्छी शुरूआत, निर्गमन 20: 1-17 या Deuteronomy 5: 6-21 में 10 आज्ञाओं को पढ़ने के लिए होगी यहां कुछ अनुस्मारक दिए गए हैं कि कैसे भगवान दयालु क्षमा के साथ हमारे दृष्टिकोण:
  • "यदि हम अपने पापों को स्वीकार करते हैं, तो वह वफादार है और सिर्फ हमारे पापों को क्षमा करने के लिए और हमें सभी अधर्म से शुद्ध करता है।" 1 जॉन 1: 9
  • "हे मेरे छोटे बच्चे, मैं इन बातों को आप के लिथे लिख रहा हूं ताकि आप पाप न करें। अगर किसी ने पाप किया है, तो हमारे पास पिता, यीशु मसीह के पास एक वकील है। "1 यूहन्ना 2: 1,2
  • हमें अपने पापों को कबूल करना चाहिए और क्यों? "तेरे विरुद्ध है, और तेरे विरुद्ध है, मैंने पाप किया है, मैंने तेरी दृष्टि में बुरा किया है!" भजन 51: 4।
  • उत्पत्ति 39: 9 देखें
  • कैथोलिक चर्च में एक अच्छा बयान बनाना शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    ओरा कबूल करने जा रहा से पहले आपको ईमानदार होना चाहिए और पश्चाताप होना चाहिए। प्रार्थना करने के लिए पवित्र आत्मा से प्रार्थना करें और आपको याद रखने में मदद करें ताकि आप अपने पापों के लिए सच्चे अनुवंश महसूस कर सकें। आप ऐसा कुछ प्रार्थना कर सकते हैं: "पवित्र आत्मा आओ, मेरे मन को उजागर करें ताकि मैं अपने पापों को स्पष्ट रूप से जान सकूं, मेरे दिल को छू लें ताकि मैं उनके पश्चाताप कर सकूं और मेरे जीवन में सुधार करूं। आमीन। "
  • अपने पापों के कारणों की पहचान करने की कोशिश करें: क्या आपको संदेहास्पद झुकाव है? क्या यह व्यक्तिगत कमजोरी या बुरी आदतों की बात है? इन कारणों में से कम से कम एक को खत्म करने का प्रयास करें इसे आसान बनाने के लिए, अपने जीवन में कुछ नकारात्मक से छुटकारा पाएं और सबसे सकारात्मक पहलू को सही बनाएं
  • विधि 2
    कबूल के दौरान

    कैथोलिक चर्च में मेक अ गो
    1

    Video: क्या आप भी आंवला एलो वेरा जूस पीते है? तो जरूर देखे ये वीडियो !! Amla Aloe Vera Juice

    अपनी बारी की प्रतीक्षा करें जब तक आप स्वीकार नहीं करते। जब समय समाप्त हो जाता है, तो आप आमने-सामने या अज्ञात कबूल के लिए विकल्प चुन सकते हैं। यदि आप चाहते हैं कि आपकी पहचान गुमनाम रहती है, तो पर्दे के सामने घुटने टेकना जो आपको पुजारी से अलग करता है और वह स्वीकार कर लिया जाएगा। यदि आप एक चेहरा स्वीकार करने के लिए चेहरे को पसंद करते हैं, तो आपको केवल पर्दे के चारों ओर घूमने और पुजारी के सामने कुर्सी पर बैठने की आवश्यकता होगी। वह आपके लिए इंतजार कर रहे होंगे
    • याद रखें कि कबूल पूरी तरह से गोपनीय है: याजक कभी भी (अनुमति नहीं है) आपके पापों को किसी को दिखाएगा वह जानता है कि वह किसी भी परिस्थिति में एकजुट मुहर को पूरा करना होगा, भले ही वह मृत्यु से पीड़ित हो। अपनी चिंताओं को अपने बयान को प्रभावित न होने दें।



  • कैथोलिक चर्च चरण 7 में एक अच्छा बयान बनाओ चित्र
    2
    कबूल करना शुरू करें पुजारी क्रूस के संकेत की प्रार्थना के साथ बिनती शुरू कर देंगे। अपनी पहल का पालन करें कुछ रूप हैं, लेकिन लैटिन संस्कार सबसे आम है
  • लैटिन अनुष्ठान में:, पार कहावत के हस्ताक्षर ले लो "मुझे आशीर्वाद, पिता, मैं ने पाप किया है" और बताने के लिए जब पिछली बार जब आप आप कबूल कर लिया था आगे बढ़ता है (याद करने की कोई जरूरत कितनी बार, केवल प्रमुख पापों की आवृत्ति) ।
  • बीजान्टिन संस्कार में: मसीह की छवि से पहले घुटने, पुजारी आप के बगल में बैठेंगे और अपने सिर में अपने epitrachelion (चुराई) डाल या मुक्ति की प्रार्थना जब तक ऐसा करने के लिए इंतजार कर सकता है। चिंता मत करो अगर आप इसे एक तरह से करते हैं या कोई अन्य
  • अन्य पूर्वी चर्चों में: प्रक्रियाएं भिन्न हो सकती हैं
  • जो कुछ भी भिन्न है, उसे अपने पापों को बताएं (उस समय की संख्या सहित जिन्हें आपने किया है)। निम्न क्रम में जाएं: सबसे ज्यादा से कम से कम गंभीर। किसी भी घातक पाप को याद मत करो जो आपको याद है आपको अपने पापों का स्पष्ट विवरण नहीं देना होगा जब तक कि याजक इसे आवश्यक समझ न लेता, तब तक वह आपको उनसे कहने के लिए कहता है।
  • विधि 3
    कबूल के बाद

    कैथोलिक चर्च में एक अच्छा बयान बनाना शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    1
    पुजारी को सुनो सामान्य तौर पर, यह आपको सलाह देगा ताकि आप जान सकें कि ऐसा करने के लिए कि आप भविष्य में पाप न करें इसके बाद, वह आपको पश्चाताप के कार्य को दोहराने के लिए कहेंगे। आप इसे ईमानदारी के साथ दोहराना चाहिए, वास्तव में आप क्या कह रहे हैं। यदि आप दिल से नहीं जानते हैं, तो इसे लिखिए या पुजारी को आपकी मदद करने के लिए कहें
    • सत्र के अंत में, यह संभावना है कि आपको एक तपस्या करने की सिफारिश की जाएगी (जिसे आपको यथाशीघ्र पूरा करना होगा)। मुक्ति के अंत में वे कहेंगे: "मैं पिता, पुत्र और पवित्र आत्मा के नाम से तुम्हारे पापों से मुक्त हूं।" यदि आप क्रॉस का संकेत करते हैं, तो यह भी करें। फिर, वह आपको कुछ ऐसा कहकर अलविदा कहेंगे: "प्रभु में प्रेम और सेवा करने के लिए शांति करो।" उत्तर: "भगवान का शुक्र है," पुजारी पर मुस्कुराहट और एकजुटता से पीछे हटना
  • कैथोलिक चर्च में मेक अ गो
    2
    अपनी तपस्या को पूरा करें चर्च में वापस जाओ और बैठो जहाँ आप बैठे थे। जब आप तपस्या की शुरूआत करते हैं, यदि आपको कुछ गंभीर पाप याद हैं जो आप को स्वीकार करने के लिए भूल गए हैं, तो ध्यान रखें कि आपको पहले ही अन्य लोगों के साथ माफ किया गया है, लेकिन अगले स्वीकारोक्ति में इसे स्वीकार करना सुनिश्चित करें।
  • अगर पुजारी द्वारा दी गई तपस्या कुछ प्रार्थनाओं को दोहराती है, तो चुपचाप और भक्ति के साथ करो। बेंच पर घुटने, अपने हाथों को लगाए रखें और अपना सिर नीचे रखें, जब तक आप अपनी तपस्या समाप्त नहीं कर लेते और आपके अनुभव पर ठीक से प्रतिबिंबित नहीं करते हैं। सामंजस्य के संस्कार के लिए अक्सर वापस जाने का दृढ़ संकल्प करें
  • कैथोलिक चर्च में एक अच्छा बयान बनाओ शीर्षक वाली छवि चरण 10
    3
    जगह से बाहर हो जाओ बेहतर महसूस कर रही है और भगवान की क्षमा के प्रकाश में है। हर्षित और आश्वस्त रहें कि भगवान तुम्हें प्यार करता है और दयालु है। अपने जीवन के हर मिनट के लिए उसके लिए जीवित रहें और सभी को देखें कि भगवान की सेवा करने के लिए यह कितना बढ़िया है।
  • सचेत रहें विश्वास न करें कि पाप करने के लिए पाप करना जारी रखने का एक कारण है। माफ किया जा रहा है और भगवान के रूप में रहने के लिए चाहता है के रूप में रहने का आनंद लें ताकि आप को कबूल करने की आवश्यकता को कम से कम।
  • विधि 4
    पश्चाताप का कार्य

    "मेरे प्रभु यीशु मसीह, परमेश्वर और सच्चे यार, मैं सब मेरे दिल के साथ अफसोस, पाप किया है मैं नरक लायक है और मैं आकाश खो दिया है, खासकर जब से मैं आप नाराज, जो अनंत अच्छाई, जिन्हें मैं सब बातों से ऊपर प्यार कर रहे हैं। मैं दृढ़ता से अपनी कृपा से हल,, सुधारने बनाने के लिए और पाप, स्वीकारोक्ति और तपस्या के अवसरों से बचें। मुझे विश्वास है कि आप मुझे अपने अनंत दया के लिए माफ करेंगे। आमीन। "

    युक्तियाँ

    • एक स्पष्ट, संक्षिप्त, दुखी और पूर्ण तरीके से स्वीकार कर लें। यही है:
    • क्लारा: प्रेयोक्तिजम्स (शब्द जो भाषण की आवाज बेहतर बनाते हैं) का उपयोग नहीं करते हैं, चीजों को उनके नामों से कॉल करते हैं और बहुत अधिक समय नहीं लेते हैं
    • संक्षेप: विचलन या स्पष्टीकरण और बहाने के लिए मत देखो। बयान ही एकमात्र जगह है जहां अपराधियों को पूरी तरह से माफी मिलती है!
    • Contrite: आपको पश्चाताप करना होगा कभी-कभी आप ऐसा नहीं करेंगे, जो सामान्य है, जब तक आप कोशिश करते हैं बस कबूल करने के लिए आप जानते होंगे कि आप पश्चाताप कर रहे हैं। कभी-कभी, अधिक तपस्या करते हुए और पापों की भरपाई करने की कोशिश करना ईश्वर को दिखाने के लिए उत्कृष्ट होगा कि आप उसे नाराज़ करने के लिए खेद है।
    • पूर्ण: आपको अपने सभी पापों को कहना चाहिए। यह एक विरोधाभास होगा यदि आप अपने सभी नश्वर पापों को स्वीकार नहीं करते हैं। यह भी हालांकि अनिवार्य नहीं, एक अच्छा विचार क्षम्य पापों को कबूल करने के लिए किया जाएगा। आप एक साफ, दयालु हृदय के साथ पवित्र भोज प्राप्त करते हैं, तो आपके क्षम्य पाप क्षमा किया जाएगा, लेकिन यह हमेशा अक्सर कबूल और किये गये पापों के लिए अपने दुख को व्यक्त करने के लिए सलाह दी जाती है। इसलिए हम पालन किया जाना सलाह देते हैं, तो कुछ बातों को छोड़ते हुए जाने का जोखिम हो नहीं है। आप बयान करने के लिए जाना है, लेकिन एक नश्वर पाप कबूल नहीं है, तो यह एक नश्वर पाप ही हो जाएगा और आप फिर से कबूल करने के लिए, स्वीकारोक्ति के लिए चले गए होने के पाप के अलावा जरूरत है और मैं जानबूझकर छोड़ दी हैं। बिना किसी नश्वर पाप को कबूल किए बिना आपको पवित्र भोज प्राप्त करना चाहिए। यह पाप अपवित्रा है और गहराई से परमेश्वर को अपमान करता है
  • बयान के मुहर तक, पुजारी किसी भी व्यक्ति के लिए अपने पापों को प्रकट नहीं करेगा, बहस के दर्द के तहत। कोई भी नहीं जानता, पोप भी कहने के लिए नहीं कह सकता। इसके अलावा, आप किसी अपराधी परीक्षण में अपने पापों को प्रकट करने के लिए एक पुजारी को मजबूर नहीं कर सकते।
  • सब कुछ कहने में डरो मत। किसी अन्य व्यक्ति को स्वीकार करने के सबसे अद्भुत पहलुओं में से एक यह है कि याजकों आप को उत्कृष्ट सलाह दे सकते हैं और सलाहकार हो सकते हैं। आपने शायद पहले से ही अपने आप के समान बयान सुना है, इसलिए वे आपको सलाह देने के लिए तैयार होंगे ताकि आप भविष्य में पाप न करें।
  • इस संस्कार का उद्देश्य याद रखें पश्चाताप भगवान और उनके चर्च के साथ क्षमा और सुलह चाहता है यह सच है, भगवान हमारे पापों को जानता है, हमें इसकी आवश्यकता नहीं है उन्हें याद दिलाना हालांकि, यह संस्कार आपको बेहतर महसूस कर सकता है - भगवान और उनके चर्च के साथ दोबारा स्थापित होने के बाद स्वाभाविक रूप से भलाई की भावना पैदा होती है पापी पश्चाताप करते हैं और अपने बपतिस्मा अनुग्रह को बहाल करते हैं सीसीसी 1440 और निम्नलिखित देखें: [1]
  • चेतावनी

    • सावधान रहें और चेतना की जांच के लिए अपराध की निरंतर भावना बनने की अनुमति न दें। अपनी बुराइयों को शांत और ईमानदारी से देखें
    • सुनिश्चित करें कि आप वास्तव में हैं खेद आपने क्या किया है आपके कबुली का कोई मूल्य नहीं होगा यदि आपको लगता है कि आप क्या कहते हैं, तो क्या अधिक है, आपको माफ नहीं किया जाएगा।
    • सामान्य परिस्थितियों में, केवल एक बपतिस्मा कैथोलिक ही सामंजस्य के संस्कार को प्राप्त कर सकता है। हालांकि, गंभीर प्रतिबंध (जैसे गैर कैथोलिक ईसाई की आसन्न मौत) के मामले में यह प्रतिबंध छोड़ा जा सकता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • वाक्य मार्गदर्शिका
    • अनुसूचित या सार्वजनिक कबूल समय
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com