ekterya.com

व्यवहार का अनुमान कैसे करें

तो आप किसी के व्यवहार की भविष्यवाणी करना चाहते हैं यह आसान कहा से किया है। लेकिन यह अद्वितीय क्षमता सबसे महत्वपूर्ण बात है जिसे आप कभी भी सीखेंगे। प्रत्येक जानवर, प्रत्येक व्यक्ति कारणों और प्रतिक्रियाओं की एक प्रणाली है। किसी भी गणना के अनुसार, यदि आप एक ही सटीक मात्रा में सूत्र देते हैं, तो आपके पास हमेशा एक ही परिणाम होगा। तो किसी के कार्यों की भविष्यवाणी करने का क्या मतलब है? यह अपने सूत्र को समझना है

चरणों

छवि शीर्षक प्रीपेड बिहेवियर चरण 1
1
जानकारी संग्रहित करना दुर्भाग्य से अन्य लोगों के व्यवहार, साथ ही आपका, सीखा है। किसी और के सूत्र को समझने में समय लगेगा आप आद्यरूप का संग्रह सामान्य व्यवहार अपने सिर पर हर समय संग्रहीत होनी चाहिए और, अधिक महत्वपूर्ण है, तो आप मन की एक सिद्धांत है, जो किसी अन्य व्यक्ति के नजरिए से दुनिया को देखने की क्षमता है होना आवश्यक है, समझते हैं कि आपकी कहानी है तुम्हारा से अलग है, जिसका मतलब है कि जीवन में आपकी प्राथमिकताएं और लक्ष्यों में अधिकतर भिन्नताएं हैं, और ये आपकी प्रतिक्रियाएं आपके जैसी ही नहीं होंगी
  • छवि शीर्षक प्रीपेड बिहेवियर चरण 2
    2
    मन के सिद्धांत का विकास करना क्या आप खुद को किसी और के जूते में रख सकते हैं? यह केवल कल्पना करने के बारे में नहीं है कि आप उनके स्थान पर होने पर प्रतिक्रिया कैसे करेंगे। इसका अर्थ है आपके वातावरण को महसूस करना जैसे कि यह आपके आस-पास था, प्रत्येक चेहरे को अपनी आंखों से देखकर, सहानुभूति करना, यहां तक ​​कि अपनी अगली चाल की योजना बना रही है जैसे कि आप उन्हें थे।
  • छवि का शीर्षक भविष्यवाणी व्यवहार चरण 3

    Video: लड़कियों के चरित्र को जानने का सरल उपाय

    3
    अभ्यास। केवल उन लोगों को सुनने के लिए जो मन की एक सिद्धांत है याद रखें कि आपका शरीर एक प्रणाली है आप केवल सूचना (सुनना, सीखने) या प्रसारण (बोलने, शिक्षण) प्राप्त करने पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। यदि आप एक बनाते हैं, तो आपका मन दूसरे पर ध्यान केंद्रित करने में सक्षम नहीं होगा। मन के सिद्धांत को विकसित करने में पहला कदम चुप्पी है यह दुनिया से गायब हो जाता है (सचमुच नहीं) अपनी खुद की राय, विचारों और उद्देश्यों के साथ अपने परिवेश को प्रभावित करने की कोशिश करना बंद करो - जो कि स्वयं से ही होगा बल्कि, बैठकर देखें कि जीवन कैसे सामने आता है। ध्यान दें कि यह आपकी भागीदारी के बिना होता है। नाटकों का ध्यान रखें जो कि लोगों के बीच प्रारम्भ हो रहे हैं (क्योंकि आप जानते हैं कि कुछ लोग होंगे)। ध्यान दें कि प्रत्येक व्यक्ति की एक ही समस्या का जवाब देने का एक अनूठा तरीका है। प्रमुख भावनाओं पर ध्यान दें - क्रोध, भ्रम, डर, उदासीनता ... जो कुछ भी हो सकता है।
  • छवि शीर्षक प्रीपेड बिहेवियर चरण 4
    4

    Video: तर्क, प्रकार और तर्क के लक्षण (Logic, Types, Argument)

    अपने दैनिक जीवन में अवलोकन शामिल करें एक बार जब आप ऐसा कर सकते हैं, तो इसे रोक देना न दें। दैनिक जीवन में अवलोकन के इस स्तर को शामिल करने का अभ्यास करें (चेतावनी: .. यह उन परिस्थितियों के overanalyze आप अपने आप को मिल जाए बहुत ज्यादा नकारात्मक देख मतलब नहीं है, आराम से बैठें, आराम करो और फिर से शुरू याद रखें कि कोई स्थिति नकारात्मक या सकारात्मक है हमेशा के लिए बस हो गया और अब यह ठीक हो या के लिए इसका इस्तेमाल करने के लिए कैसे योजना के लिए समय आ गया है अपने स्वयं के लाभ: नकारात्मकता में पकड़े जाने के कारण उल्टा है।) यहां तक ​​कि सबसे सरल घटना आपको एक व्यक्ति के बारे में बहुत कुछ बता सकती है।
  • छवि का शीर्षक भविष्यवाणी व्यवहार चरण 5
    5
    उदाहरण के लिए, यदि आप देखते हैं कि एमी हमेशा अपना चेहरा बदलती है और प्रशंसा प्राप्त करने के बाद खुद को मुस्कुराता है
  • छवि का शीर्षक भविष्यवाणी व्यवहार चरण 6
    6
    अगली बार एमी परेशान है, उसे बधाई देने का प्रयास करें शायद वह उसी तरह प्रतिक्रिया करेगा
  • छवि का शीर्षक भविष्यवाणी व्यवहार चरण 7
    7
    यदि आप करते हैं ... बधाई हो, आपको एमी के एक "ट्रिगर" मिला यदि वह अभी भी परेशान है और आप उसे बंद करना चाहते हैं, तो उसे तारीफ दें और मीठा हो। एमी नाम के साथ अपने संग्रह में जानकारी का यह टुकड़ा जोड़ें यह एक बहुत ही बुनियादी उदाहरण था और ज्यादातर चीजें काले और सफेद में नहीं थीं



  • छवि का शीर्षक भविष्यवाणी व्यवहार चरण 8
    8
    अगर उसने तारीफ को स्वीकार नहीं किया, तो ठीक है, आप गलत थे - हो सकता है कि वह विशेष रूप से उन लोगों के प्रशंसा के लिए प्रतिक्रिया दें, जिनके मतलब वह शायद आपको पसंद नहीं करता। या हो सकता है कि यह केवल एक कमजोर बिंदु (उसकी मुस्कुराहट, उसके बाल, उसकी आंखें) को बधाई देता था। जो भी हो, हार न दें! लेकिन यह भी याद रखें ... जब तक आप यह सुनिश्चित न करें कि यह मान्य है, तब तक जानकारी संग्रहीत न करें यदि आप बहुत जिद्दी हैं, तो वास्तविक जानकारी के साथ झूठी जानकारी को भ्रमित करना आसान है।
  • छवि का शीर्षक भविष्यवाणी व्यवहार चरण 9
    9
    अभ्यास, अभ्यास, अभ्यास, अभ्यास, अभ्यास अब जब कि आप एक तीसरे व्यक्ति के दृष्टिकोण से अपने मन के सिद्धांत को बनाए रख सकते हैं, दैनिक जीवन में सोचा जाने वाली प्रक्रिया का प्रयोग करें। यह स्पष्ट किए बिना लोगों के साथ अपनी टिप्पणियों का परीक्षण करें अगर आप किसी और को बताते हैं जो आप पढ़ रहे हैं, तो सबूत दोषपूर्ण है और आप कभी भी नहीं जानते होंगे आरक्षण आपका सबसे अच्छा दोस्त है विभिन्न भावनाओं के ट्रिगर्स को भेजें जिन्हें आपने वांछित प्रतिक्रियाओं को देखकर और अभ्यास किया है। लोगों को परेशान मत करो, उन्हें खुश करने की कोशिश करें या उन्हें भ्रमित करें मज़ेदार है।
  • छवि का शीर्षक भविष्यवाणी व्यवहार चरण 10
    10
    समझे कि मनुष्य हमारे ब्रह्मांड में किसी अन्य प्रणाली की तरह हैं इसे समझें मनुष्य विशेष नहीं हैं हमारे पास देखने के लिए कोई दिव्य समर्पित नहीं है। हम अनंत काल के लिए अंतरिक्ष के माध्यम से यात्रा करने के लिए किस्मत में नहीं थे। काफी संभवतः, हम इस ब्रह्मांड में प्रमुख जीवन शैली नहीं हैं और पृथ्वी हमारा खेल का मैदान नहीं है, यह हमारा मछली टैंक है यह हमारे लिए जीवित रहने की योजना बनाने के लिए एक शतरंज है, लेकिन एक बार जब हम एक कदम बनाते हैं, तो वापस नहीं लौटते।
  • छवि का शीर्षक भविष्यवाणी व्यवहार चरण 11
    11
    यदि आप इस तरह से जीवन जी सकते हैं, पूरी तरह से पर्यवेक्षक और तटस्थ, आप अपने आंतरिक नियंत्रण के स्थान को प्राप्त करना शुरू कर सकते हैं। सामाजिक मनोविज्ञान में, यह शब्द आपके जीवन में होने वाली घटनाओं के साथ आपके नियंत्रण के स्तर को दर्शाता है। यह विश्वास पर बहुत ही समान है, लेकिन यह अदृश्यता की भारी भावना की तुलना में आपके अनुकूलन और निष्पादित (सकारात्मक कंडीशनिंग) की अपनी आंतरिक क्षमता पर निर्भर करता है।
  • छवि का शीर्षक भविष्यवाणी व्यवहार चरण 12
    12
    यह एक जीवन शैली है, इसे जीना किसी भी मामले में, हमने मुख्य विषय से विचलित किया है। इसे समझें, यह आपके लिए ढालना दुनिया है। यहां तक ​​कि अपने सभी अराजकता में, यह एक खाली कैनवास है। आपकी गतिविधियां आपके पर्यावरण पर सीधे प्रभाव डालती हैं और इस ज्ञान की वजह से, आप यहां हैं और अब आपके कंप्यूटर के सामने बैठे हैं, समझने की कोशिश करते हुए कि दुनिया को आपके पक्ष में कैसे प्रभावित किया जाए।
  • छवि का शीर्षक भविष्यवाणी व्यवहार चरण 13
    13
    इस दिन से आगे, जबकि आप विश्लेषण और विचलित हो रहे हैं, अभ्यास के बीच में अपना संतुलन पाते हैं। ये भिक्षु की शिक्षाएं हैं अपने आस-पास के जीवन के प्रवाह (लोगों, तर्कों और नाटकों में शामिल) में हस्तक्षेप न करें, बस तटस्थ रहें और शांति में दिक्कत के दौरान केवल हस्तक्षेप करें। सुनहरे साल की अपनी रंगीन कहानियों वाले लोगों को प्रभावित करने की कोशिश न करें कि कोई भी परवाह नहीं करता है, क्योंकि हर कहानी जो आप अपने बारे में बताते हैं वह आपको कम लाभ देती है नफरत या नफरत न रखें, क्योंकि अंत में यह स्वाद में अंतर के कारण था, जो चीजों की भव्य योजना में सिर्फ एक और मूल भावना है। यह विकसित होता है
  • युक्तियाँ

    • भविष्यवाणी करने की कोशिश करने की बजाए कि कोई कैसे व्यवहार करेगा, उस व्यक्ति के तीन कार्यों को लिख लें, जो कि प्रत्येक व्यक्ति को मौका का प्रतिशत दे सकता है। जैसा कि आप बेहतर हो जाते हैं, 8 कार्रवाई पहले से करें और गहराई जोड़ने शुरू करें।
    • सराहना करते हैं, छेड़छाड़ के व्यवहार के साथ घबराओ मत। इसके बजाए, सभी मतभेदों की सराहना करते हैं जो आप ध्यान देना शुरू करते हैं, और इससे भी ज्यादा भयावह, सभी समानताएं
    • तीन वास्तविक कार्यों में से प्रत्येक को तीन प्रतिक्रियाएं देने का प्रयास करें, जो आपने भविष्यवाणी की है, आगे की योजना मानव की सबसे बड़ी क्षमता है।

    चेतावनी

    • याद रखें, बहुत ज्यादा ध्यान न दें अतिदेय मत करो और पागल मत बनो। यह हमारे ग्रह और आधुनिक वातावरण को समझने की एक विधि है। इस दुनिया में सुंदरता की सराहना करने के लिए इसका इस्तेमाल करें
    • धर्म आमतौर पर आपको नियंत्रण के स्थान से छोड़ देता है जो बहुत बाहरी है अधिकांश धर्म एक मानसिक स्थिति को सुधारने के बजाय व्यवहार को सुधारने पर ध्यान देते हैं। (उदाहरण के लिए: अच्छे इरादों और एक प्रकार का दिल आपको स्वर्ग तक नहीं ले जाएगा, केवल लिखित कदमों के बाद और दिशानिर्देश आपको वहां ले जाएगा)। यह भी बताता है कि, वास्तव में, आपके पास अंतिम शब्द नहीं है जहां जीवन समाप्त होता है क्योंकि यह आपके पर निर्भर नहीं करता है
    • धर्मों की मुख्य समस्या यह है कि वे मानवता को स्थिर कर रहे हैं जब तक हम आशा करते हैं कि एक शक्तिशाली बाहरी पर्यवेक्षक द्वारा अप्रत्याशित रूप से हमारे साथ महान चीजें हो सकती हैं, तब तक हम उन चीज़ों के लिए खुद को पर्याप्त रूप से काम नहीं कर रहे हैं कोई भी देवता दुनिया में भूख समाप्त नहीं करेगा, कोई भी ग्रह ग्रह में शामिल नहीं होगा और कोई भी हाथ आपके प्रियजनों को मरने से रोक नहीं सकता है क्योंकि आपने इसके लिए पूछा था।
    • यहां कुछ सबसे आम भ्रम हैं:
    • अतिवादी, जो लोग सड़कों में अपने दृष्टिकोण से विरोध कर रहे हैं (अपवादों के साथ), आम तौर पर मन के एक खराब सिद्धांत हैं। उनके पास एक समान लक्ष्य है और वृत्ति उन्हें उन्हें जितनी जल्दी हो सके प्राप्त करने के लिए कहता है।
    • चलो एक उदाहरण के रूप में पीईटीए का उपयोग करें। यदि पीईटीए को मन की एक सिद्धांत के साथ संभाला जाता था, तो वे अन्य लोगों के परिप्रेक्ष्य से अपनी गलतियों को देख पाएंगे। वे सीखेंगे कि उनके कई बिंदु मान्य हैं और उनके कार्यक्रमों के इरादे अच्छे हैं, जिस तरह से वे समर्थन प्राप्त करने का प्रयास करते हैं, वास्तव में लोगों को दूर चला जाता है। मन के सही सिद्धांत के साथ, पीईटीए ने अपने दृष्टिकोण को अधिक शांति से लिया होगा समझें कि आप ऐसे लोगों को डराने की कोशिश नहीं करते जो आपके क्लब में शामिल होते हैं, लेकिन उन्हें प्रेरित करते हैं। शायद, आदि एक समय में लोगों के कुछ समूहों, माताओं, छात्रों, निगमों, को इंगित के बाद से अब तक वे अधिकतर विद्रोही कार्यों, है कि अंततः वे दुश्मन बना सकते हैं और उसका नाम agriará जाएगा ले लिया है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com