ekterya.com

खाली घोंसला सिंड्रोम से कैसे ठीक हो सकता है

परिवार के घोंसले में प्यार पक्षी के घोंसले की तरह है। जब यह उड़ने का समय है, तो चिकी चली जाएगी, वह जीवन है माता-पिता को परिवार, दोस्तों और प्रेम की अनुपस्थिति से निपटना चाहिए, जब उनके बच्चे परिवार के घोंसले से अपने स्वयं के निर्माण के लिए बाहर निकलते हैं हालांकि, कुछ लोगों के लिए, विशेष रूप से उन बच्चों की देखभाल के लिए जिम्मेदार है, इस महान खालीपन और उदासी का एक समय है कि आसानी से अवसाद में समाप्त कर सकते हैं अगर यह नजरअंदाज कर दिया है हो सकता है। इस लेख के तरीकों को जानने के अपने बच्चों को घर छोड़ने के लिए मदद मिलेगी चर्चा करेंगे एक विश्वसनीय एक ठोस जगह और माता पिता के अलगाव के दर्द से निपटने के लिए के लिए तरीके को पीछे छोड़ दिया है।

चरणों

Video: Dragnet: Big Cab / Big Slip / Big Try / Big Little Mother

रिक्त नर्स सिंड्रोम से पुनर्प्राप्ति शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
खेल के लिए तैयार यदि आप अपने बच्चों को अगले साल घर छोड़ने की उम्मीद करते हैं, तो समय लेने के लिए यह जांचें कि वे स्वयं का ख्याल रखने के लिए मूल बातें कैसे करें सुनिश्चित करें कि वे जानते हैं कि अपने कपड़े धोना, पकाना, पड़ोसियों के साथ सौदा करना, बजट रखना, पैसे के मूल्य की खरीद और सराहना करते हुए अच्छे प्रस्तावों को बातचीत करना। हालांकि इनमें से कुछ चीजों को अभ्यास में सुधार होगा, उन्हें विस्तार से समझाना और उन्हें बताएं कि कुछ बुनियादी चीजें कैसे करें ताकि वे पूरी तरह से असंतुष्ट न हों। यदि आवश्यक हो, तो आप घरेलू गतिविधियों और जीवन शैली मुद्दों के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए एक निर्देशात्मक वेबसाइट जैसे कि विकीहेव का उपयोग कर सकते हैं।
  • अगर आपको नहीं पता है कि वे अंतिम क्षण तक घर छोड़ेंगे, तो आतंक न करें। स्वीकार करें कि ऐसा होगा और उनके लिए आनन्दित हों, यदि आवश्यक हो, तो हर समय अपना समर्थन प्रदान करें। यदि उन्हें पता है कि आप उन्हें समर्थन करते हैं, तो आप उन्हें प्यार करते हैं और आप चिंता करने की बजाय उन्हें आपकी मदद करने के लिए तैयार हैं, यह उनके लिए बेहतर है।
  • रिक्त नर्स सिंड्रोम चरण 2 से पुनर्प्राप्ति शीर्षक छवि
    2
    भयावह विचारों को दूर रखें यदि आप इसे एक महान साहसिक के रूप में मानते हैं तो आप और आपके दोनों बच्चे बेहतर होंगे। वे अपने आगामी नए अनुभवों के लिए डर से उत्साह तक की भावनाओं की एक पूरी श्रृंखला का अनुभव करेंगे। उन बच्चों के लिए जो घर से बाहर जाने से डरते हैं, उन्हें यह आश्वस्त करना महत्वपूर्ण है कि अज्ञात वास्तविकता से भी बदतर है। उन्हें समझने में सहायता करें कि जब वे नई रूटीन में शामिल हों, तो यह परिचित, मजेदार और समृद्ध होगा।
  • उन्हें पता चलें कि जब आपका घर जरूरत पड़ता है या वापस लौटना चाहता है तो उनका अपना स्थायी संदर्भ होता है। यह दोनों संबंधित और सुरक्षा की भावना देगा।
  • यदि आपके बच्चों को शुरुआत में महसूस हो रहा है, तो इस बारे में गुप्त में सामग्री नहीं लगता है। उन्हें इन भावनाओं पर काम करना होगा क्योंकि वे नई व्यवस्था के लिए इस्तेमाल करते हैं और घर वापस चलाने की गुप्त इच्छा के बजाय आपको बिना शर्त समर्थन की आवश्यकता होगी। इसका मतलब यह नहीं कि आप उन्हें एक विकल्प के रूप सख्ती घर वापस की पेशकश करनी चाहिए या आप उनके लिए आदेश में सब कुछ डाल दिया, उन्हें अपने दम पर काम करने के लिए, प्रशासनिक और बातचीत काम सहित सीखें। वे गलतियां करेंगे, लेकिन साथ ही वे बेहतर रूप से भी सीखेंगे।
  • रिक्त नर्स सिंड्रोम से पुनर्प्राप्ति शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    उन तरीकों का विश्लेषण करें जिनमें आप अपने बच्चों के संपर्क में रह सकते हैं। आप अकेलापन और खालीपन की भावना महसूस करेंगे, क्योंकि जब आप निकलते हैं, तो आप उनसे उन चीजों को बताने में सक्षम नहीं होंगे जो आप करते थे। पारिवारिक एकता की भावना को बनाए रखने और अपने जीवन के बारे में जागरूक होना निरंतर संचार बनाए रखना महत्वपूर्ण है। कुछ तरीकों को आप ध्यान में रख सकते हैं:
  • सुनिश्चित करें कि उनके पास स्वीकार्य सेल फ़ोन है जो उन्हें नेटवर्क से आसानी से कनेक्ट करने और सभी वर्ष तक रहता है। अगर आपके पास कुछ समय के लिए एक फोन था, तो शायद यह एक नया खरीदने या कम से कम अपनी बैटरी को अपग्रेड करने का समय है। प्रीपेड मिनट खरीदें ताकि आपको कॉल की लागत के बारे में चिंता न करें।
  • कार्यक्रम सप्ताहांत पर कॉल करता है जब आप उन्हें अधिक बार कॉल करने की आवश्यकता महसूस कर सकते हैं, तब तक यह एक उपद्रव बन सकता है जब तक कि वे खुद ही ऐसा करने का फैसला नहीं करते। उन्हें ऐसा करने के लिए प्रतीक्षा करने की कोशिश न करें परिपक्व होने और वयस्कों का अपना स्वयं का संस्करण बनने की उनकी आवश्यकता को समझें।
  • जिन चीज़ों को आप साझा करना चाहते हैं, उनके लिए टेक्स्ट या ईमेल संदेश भेजें ये उत्कृष्ट साधन हैं, क्योंकि आप बहुत भावनात्मक बिना चीजें कह सकते हैं। हालांकि, ध्यान रखें कि जैसे-जैसे समय लगता है, आपका बच्चा शुरुआत में जितनी बार जवाब नहीं दे सकता है यह उनके सम्मिलन और विकास का एक नया समूह संबंधों के भीतर है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आपने देखभाल करना रोक दिया है।
  • रिक्त नर्स सिंड्रोम से पुनर्प्राप्ति शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    खाली घोंसले के सिंड्रोम की अवधारणा को जानें ताकि आप अपनी स्थिति में लक्षण पहचान सकें। खाली घोंसला सिंड्रोम एक मनोवैज्ञानिक स्थिति है जो मुख्य रूप से महिलाओं को प्रभावित करती है, जिसके कारण एक या एक से अधिक बच्चे घर छोड़ते हैं। । ऐसा अक्सर होता है जब बच्चे स्कूल या कॉलेज जाते हैं, या जब वे शादी करते हैं और अपने पति के साथ रहने के लिए घर छोड़ देते हैं खाली घोंसले सिंड्रोम आम तौर पर जीवन में अन्य महत्वपूर्ण घटनाओं, जैसे रजोनिवृत्ति, बीमारी या सेवानिवृत्ति के साथ मेल खाता है। क्योंकि मातृत्व दोनों काम कर रहे माताओं के लिए एक महत्वपूर्ण भूमिका के रूप में और जो लोग घर पर रहने के लिए देखा जाता है यह मुख्य रूप से महिलाओं को प्रभावित करता है, साथ ही एक भूमिका है कि महिलाओं को 20 साल के एक औसत के लिए एक प्राथमिक जिम्मेदारी के रूप में लेते हैं। एक बच्चा जो घर छोड़ देता है, उसे तुच्छ का अहसास हो सकता है, भविष्य के बारे में हानि, विकृति और असुरक्षा की भावना के साथ। उदास लग रहा है और थोड़ा रोना एक सामान्य और स्वस्थ प्रतिक्रिया है जो किसी भी माता-पिता में होने की उम्मीद है - आखिरकार, यह एक बड़ा परिवर्तन है। यह एक समस्या है जब आप भावनाओं को होने हैं जो आपके जीवन में बाधा शुरू करते हैं, और लगता है कि आप इसके लायक नहीं है, तो आप बहुत ज्यादा शोक रोक नहीं कर पा रहे हो जाता है और आप दोस्तों के साथ बैठक करके अपने सामान्य जीवन फिर से शुरू नहीं कर सकते हैं छोड़ने किनारे से या कुछ गतिविधियों को फिर से शुरू करने के लिए जो आपको अपने दैनिक दिनचर्या पर वापस जाने की इजाजत देता है।
  • मनोवैज्ञानिक मानते हैं कि एक माँ होने से संक्रमण की अवधि जो एक स्वतंत्र महिला होने के लिए सक्रिय रूप से शामिल है, दोबारा वर्षों तक लगभग 18 महीने लगती है। इसका मतलब यह है कि यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने आप को समय लगता है कि आपको खेद महसूस होता है, नुकसान से निपटने के लिए और अपने जीवन का पुनर्निर्माण करना अपने और आपकी अपेक्षाओं के लिए अच्छा रहें
  • रिक्त नर्स सिंड्रोम से पुनर्प्राप्ति शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5



    सहायता स्वीकार करें आप पाते हैं कि तुम सच में पिटाई नहीं कर रहे हैं और बाद में अपने बच्चों को घर छोड़ दिया है अपने सामान्य जीवन में लौटने की शून्यता, उदासी या अक्षमता की गहरी भावना है, तो यह मदद पाने के लिए महत्वपूर्ण है। आप अवसाद या एक ऐसी ही मनोवैज्ञानिक बीमारी से पीड़ित हो सकती है जो आपको जीवन का पूरा आनंद लेने से रोकता है एक पेशेवर से बात करना बेहतर है संज्ञानात्मक उपचार या अन्य समान उपचार जो कि आपकी समस्याओं पर चर्चा करने के लिए आपको अच्छी तरह से काम कर सकते हैं। या हो सकता है कि आपको केवल ध्यान देना चाहिए और यह पुष्टि करनी होगी कि आप जो कुछ कर रहे हैं वह असली है, महत्वपूर्ण है, लेकिन समय के साथ ऐसा हो जाएगा।
  • अपने दुःख को स्वीकार करें इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि इसके साथ आगे बढ़ने के बारे में दूसरों को क्या लगता है या कहें। अगर आप इसे सामना नहीं करते हैं या थोड़ी देर के लिए खुद को बुरा महसूस करने की अनुमति नहीं देते हैं, तो यह आप पर गड़बड़ाना खत्म हो जाएगा। समय के साथ दर्द को अपने शरीर से बाहर जाने दें।
  • अपने आप को लाड़ प्यार जब आप दु: ख की स्थिति में हैं, तो अपने बारे में मत भूलना अपने आप को नियमित रूप से मालिश करें, एक बार में फिल्मों पर जाएं, चॉकलेट का अपना पसंदीदा बॉक्स खरीदें। उदासी और दुःख के सभी क्षण एक निरंतर निराशा के लिए एक नुस्खा हैं
  • "मुक्ति" अनुष्ठान होने की संभावना पर विचार करें एक प्रक्रिया है जो "मुक्त होगा" अपने बच्चों की में के रूप में वे वयस्कों बन गया है और एक तरफ सक्रिय पैतृक भूमिका होने का एक महत्वपूर्ण तरीका और शोधक मदद आप आगे बढ़ने के अनुष्ठान हो सकता है। कुछ बातें आप कर सकते हैं शामिल हैं: संयंत्र एक पेड़, एक विशेष पीतल स्नान संबंधित अपने बच्चे को एक समारोह है कि आपके विश्वास, आदि को दर्शाता प्रदर्शन एक नाव पर एक मोमबत्ती के साथ एक लालटेन रखकर और एक नदी नेविगेट करते हैं,
  • अपनी भावनाओं के बारे में अपने पति से बात करें मैं एक ही भावनाओं को महसूस कर सकता हूं और इसके बारे में बात करने के अवसर की सराहना करता हूं, या मैं सिर्फ सुन सकता हूं और पुष्टि कर सकता हूं कि आप जो कुछ कर रहे हैं वह वास्तविक है, इसका अर्थ है आपके लिए स्वीकृति का एक महत्वपूर्ण स्रोत।
  • अपना जीवन दस्तावेज करने के लिए एक डायरी पर विचार करें। प्रार्थना या ध्यान भी उपयोगी हो सकता है
  • रिक्त नर्स सिंड्रोम से पुनर्प्राप्ति शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    अपनी आवश्यकताओं पर ध्यान केंद्रित करना शुरू करें जब आप संतुष्ट हो जाते हैं कि आपने अपने बच्चे को सही रास्ते पर रखा है, तो काम गायब हो जाएगा और आप अपने जीवन में होने वाले महान बदलाव को ध्यान में रखेंगे। आप कैसे को समझने के लिए इस बदलाव में अपनी भावनाओं और अपने दृष्टिकोण को प्रभावित करती है, यदि आप इसे एक बहुत बड़ा छेद के रूप में देखते चुनते हैं, तो आप ज्यादा से अगर आप अपने स्वयं के हितों और शौक के कुछ relive करने का अवसर के रूप में यह देखने के लिए चुना है और अधिक उदास महसूस होगा।
  • अपने बच्चे के कमरे के लिए एक अभयारण्य बनाने से बचें यदि आप इसे छोड़ने से पहले इसे साफ नहीं करते हैं, तो अपनी सारी भावनाएं उस कचरे से बाहर फेंकें! कुछ अव्यवस्था निकालें, लेकिन ध्यान से अपने सभी बच्चों की यादें एक सुरक्षित जगह पर रखें
  • उन सभी चीजों को लिखो जिनसे आपने एक दिन करने का वादा किया है। अब उन्हें करना शुरू करने का समय है इस सूची को दृष्टि में रखें और उनपर काम करना शुरू करें।
  • नई दोस्ती बनाएं या पुराने लोगों को पुन: प्राप्त करें दोस्तों अपने बच्चों के बिना घर पर एक पूर्णकालिक माता पिता से एक व्यक्ति के लिए संक्रमण का एक अनिवार्य हिस्सा हैं। बाहर जाकर नए लोगों से मिलना ऐसे अन्य लोग भी होंगे जिनके साथ आप दोस्ती करना चाहते हैं। दोस्तों, शौक, गतिविधियों और नौकरी की पेशकश के बारे में जानकारी का एक उपयोगी स्रोत भी हो सकते हैं।
  • एक नया शौक या रुचि शुरू करें या फिर अपने बूढ़े बच्चे को उठाते हुए उठाओ पेंटिंग, फ़ोटोग्राफ़ी, बढ़ईगीरी से किसी भी गतिविधि को निःशुल्क फ़ॉल या यात्रा करने के लिए करो!
  • स्कूल या कॉलेज में वापस जाएं एक ऐसा पाठ्यक्रम चुनें जिसे आप सोचते हैं कि आपके जीवन में इस समय आपके लिए सही है। चाहे आप पूरी तरह से नए पाठ्यक्रम लेते हैं या यदि आप पहले से ही आपके पास मौजूद शीर्षक को अपडेट करने के लिए करते हैं, तो इसके बावजूद प्रयास करें। किसी भी तरह से, यह एक अच्छी बात है
  • एक दौड़ ले लो, या तो जहां से आप छोड़ रहे हैं या फिर से शुरू से शुरू करें ध्यान रखें कि, हालांकि आपने थोड़ी सी "जंग लगाई" की है, आपके पास अनुभव का फायदा है, इसलिए प्रारंभिक रिलीजन होने के बाद, आप स्कूल छोड़ने की तुलना में बहुत तेजी से शुरुआत कर सकते हैं।
  • स्वयं सेवा पर विचार करें यदि आप पूरी तरह से काम पर वापस जाने के लिए तैयार नहीं हैं, तो संभावित कार्यस्थलों पर स्वयंसेवा करना आपके लिए सही गति से कार्यबल में वापस जाने का एक अच्छा तरीका हो सकता है। यह आपको चीजों को देखने का मौका देता है ताकि आप उन्हें पसंद कर सकें या न करें।
  • दान में भाग लेने का प्रयास करें अपने खाली समय के साथ कुछ सकारात्मक करना बहुत संतोषजनक हो सकता है।
  • रिक्त नर्स सिंड्रोम से पुनर्प्राप्ति शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    अपने जीवन का प्यार फिर से जानें जब तक आप अकेले नहीं होते हैं, जब आपके बच्चे आगे बढ़ते हैं, तो आप अपने पति या पत्नी या साथी के साथ रहेंगे। यह एक कठिन समय हो सकता है यदि आपको पता चलता है कि आपके रिश्ते में कोई समस्या है जिसे आपने सामना नहीं किया है क्योंकि बच्चों की उपस्थिति ने आपके वैवाहिक संबंधों को मजबूत करने में मदद की है। या यह बस एक ऐसा मामला हो सकता है, जिसमें लंबे समय से माता-पिता होने के बाद, वे भूल गए हैं कि प्रेमियों कैसे होना चाहिए। यह एक दंपति के रूप में अपने रिश्ते की दिशा के बारे में खुलेआम और ईमानदारी से बोलने का समय है और यह तय करेगा कि आगे क्या होगा।
  • यदि आपके बच्चे ही एकमात्र बल थे जो आपकी शादी को एक साथ रखते थे, तो आपके पति और पत्नी को अपने रिश्ते पर काम करने की ज़रूरत है, जिससे वे उपेक्षित हो गए हैं, खासकर अगर वे मानते हैं कि उनका बंधन सतही है। साझेदार थेरेपी की तलाश करें अगर आपको लगता है कि यह एक साथ वापस पाने के लिए संक्रमण में आपकी मदद कर सकता है।
  • यह स्वीकार करना कि संक्रमण का एक कठिन क्षण यह है कि वे दोनों अपने बच्चों की उपस्थिति के बिना एक जोड़े के रूप में एक साथ एक साथ बढ़ते हुए अनिश्चितताओं और विसंगति को माफ कर सकते हैं।
  • यह उपयोगी हो सकता है अगर आप एक मानसिकता आप को लगता है कि आपके पति या पत्नी या साथी सब उस समय में कम से कम एक थोड़ा बदल गया है कि बनाता है विकसित करना। सब के बाद, दोनों एक बहुत आयु वर्ग के है, क्योंकि वे से मुलाकात की और समय के दौरान कई अनुभवों के माध्यम से चले गए हैं जब वे अपने बच्चों को कोई भी कल्पना अनुभवों उठाया, शायद जब वे प्यार हो गया। जैसे समय बीतता जाता है, कई लोगों को चीजें वे पसंद है और नहीं करते हैं, वे क्या विश्वास करते हैं और नहीं क्या लगता है, और इन निष्कर्षों जब उनकी शादी हो या बनती रहे थे की तुलना में आज अधिक स्पष्ट हो सकता है। उनके "नई स्व" की खोज के लिए एक रिश्ता कमजोर को पुनर्जीवित करने की एक उपयोगी तरीका हो सकता है एक अवसर के रूप में देखने के लिए प्रयास करें।
  • अपने पति या पत्नी के साथ अधिक समय व्यतीत करें और एक-दूसरे को फिर से जानें। भावनात्मक समर्थन प्राप्त करने के लिए आस-पास की भावनाओं और आपके बीच भरोसा करने में सहायता करने के लिए एक साथ अवकाश लें।
  • अपने रिश्ते को फिर से पनपने के लिए अपना समय दें यह दोनों के लिए कायाकल्प का एक रोमांचक चरण हो सकता है।
  • कभी-कभी, इससे कोई भी यह तथ्य ठीक नहीं करेगा कि वे चले गए हैं अगर आपको पता है कि आप अपने रिश्ते की मरम्मत नहीं कर सकते, तो इस पर चर्चा कर सकते हैं या कोई निर्णय लेने में मदद कर सकते हैं, जिससे उन्हें खुशी के साथ आगे बढ़ने और भविष्य की तलाश में मदद मिलेगी।
  • रिक्त नर्स सिंड्रोम से पुनर्प्राप्ति शीर्षक वाली छवि चरण 8
    8
    कुछ सकारात्मक बिंदुओं पर ध्यान केंद्रित करें, जिनके पास आपके बच्चे घर छोड़ गए हैं। अपने बच्चों को घर छोड़ने से होने वाले कुछ सकारात्मक बदलावों पर ध्यान केंद्रित करने से आप नुकसान की भावना को कम कर सकते हैं जब आप यह सोचते हैं कि आपने क्या कमाया है। हालांकि यह आपकी उदासी और आप और आपके बच्चों के माध्यम से जाने वाले महान परिवर्तन से नहीं हटते हैं, यह आपके भविष्य के सकारात्मक पक्ष को देखने और देखने में मदद करता है। कुछ सकारात्मक बिंदुओं में शामिल हैं:
  • आप देख सकते हैं कि आपको फ्रिज को फिर से भरने की ज़रूरत नहीं है इसका मतलब यह है कि रसोई घर में कम यात्राएं और कम समय!
  • यह संभव है कि आपके पति या पत्नी के साथ रोमांस बढ़ जाता है। अब दोबारा एक समय होने के लिए दोनों समय और स्थान हैं - इसका सबसे ज्यादा फायदा।
  • यदि आप अपने सभी बच्चों के कपड़े धोने और लोहे करते थे, तो अब आपके पास बहुत कम काम होगा। छुट्टियों के दौरान घर लौटने के बाद फिर से ऐसा करने की कोशिश न करें यह विश्वास है कि आप इसे अपने आप पर करने के लिए पर्याप्त परिपक्व हैं, उन्हें बढ़ने देने में एक महत्वपूर्ण कदम है।
  • आपने अपना बाथरूम पुनर्प्राप्त किया है
  • पानी, टेलीफोन और बिजली का कम खपत आपको पैसे बचाने में मदद करेगा। आप अपने पति या मित्र के साथ छुट्टी लेने के लिए सहेजे गए उस धन का भी उपयोग कर सकते हैं!
  • दुनिया में बाहर जाने में सक्षम होने के लिए अपने आप को बहुत गर्व महसूस करते हैं, आप बच सकते हैं और अपने दम पर उभर सकते हैं। अपने आप को इसके लिए बधाई।
  • युक्तियाँ

    • ध्यान रखें कि जब वे वयस्क हो जाते हैं, जो अपने स्वयं के साधनों के साथ रहते हैं तो आपके बच्चों के साथ रिश्ता बदल जाएगा।
    • यह बच्चे के लिए अधिक दर्दनाक हो सकता है जो अभी भी घर पर रहता है, क्योंकि वह अपने बचपन और मित्र से बाहर निकलता है। शायद अब आप बहुत असुरक्षित महसूस करते हैं, इसलिए उसके साथ कुछ समय बिताने की कोशिश करें, जो आपके साथ होने वाली चीजों के बारे में बात करें। उसे याद दिलाएं कि बहुत जल्द हर कोई फिर से मिल जाएगा।
    • माता पिता, जो अधिक खाली घोंसला सिंड्रोम से ग्रस्त होने की संभावना है जो उन लोगों के लिए यह मुश्किल घर छोड़ने के लिए मिल गया है, एक दुखी या अस्थिर शादी के साथ उन लोगों के हैं, जो उन लोगों के एक अभिभावक के रूप में अपने काम से अपनी पहचान के अधिक प्राप्त की, उन किसी भी बदलाव के तनावपूर्ण लगता है कि जो लोग एक तरफ एक नौकरी के बिना अपने बच्चों की देखभाल के लिए पूर्णकालिक थे, और माता पिता जो बहुत ज्यादा चिंतित हैं कि अपने बच्चों को अपने दम पर जीने के लिए जिम्मेदारी के लिए तैयार नहीं कर रहे हैं।
    • अपने बच्चों को छोड़ने के लिए तैयार होने से पहले एक खाली घोंसले के लिए योजना तैयार करना और तैयारी करना एक अच्छा विचार है यह संक्रमण की प्रक्रिया की बहुत सुविधा देगा और यह भी आपके बच्चों को दिखाएगा कि आप अपने जीवन के साथ जारी रहे हैं और आप उनसे ऐसा करने की उम्मीद करते हैं।
    • यदि आप चाहते हैं और आप जिस जगह पर रहते हैं, तो आपको एक पालतू पशु मिल सकता है। एक पालतू जानवर की देखभाल के साथ, आप अपने बच्चों को खराब करने की इच्छा कम कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • कुछ मामलों में, यह आपका रिश्ते नहीं हो सकता है जो मुसीबत में है। जब बच्चे घर से दूर चले जाते हैं, अगर माता हमेशा अपने जीवन में मौजूद होती, तो वे अलग-अलग चिंता का अनुभव करेंगे। कुछ मामलों में मां की निकटता के आधार पर उसके बच्चे के लिए गंभीर होते हैं। यह इस तथ्य के कारण हो सकता है कि आपको कुछ समस्याओं से निपटना और काम करना होगा, लेकिन आप इसे एक साथ कर सकते हैं। लंबे समय में इसे सुधारना चाहिए, शायद कुछ कम दर्दनाक में। माताओं को पता है कि लड़कियों को उड़ना है, लेकिन उन्हें जाने देना बहुत मुश्किल है, वे उन्हें फिर से देखे न डर सकते हैं।
    • बच्चों के लिए, यह समझने की कोशिश करना महत्वपूर्ण है कि माताओं के लिए, उनका प्रस्थान दिल में एक चाकू जैसा है। उसके साथ धैर्य रखें, वह ठीक हो जाएगी माताओं के लिए, वे उन्हें फिर से देखेंगे। यह सच है, यह दर्द होता है, लेकिन आपको उन्हें परिपक्व होने देना चाहिए, वे जीवन का अनुभव करना चाहते हैं। वे जो कर सकते हैं वह सब उनके लिए है, उन्हें सुनें और उन्हें प्यार करें।
    • जब तक आप खाली घोंसले सिंड्रोम की पीड़ा को दूर नहीं कर लेते, बड़े निर्णय न करें। अगर आप गहरे उदासी के प्रभाव में थे, तो आप अपने घर बेचने या चलने में पछतावा कर सकते थे। बड़ा निर्णय लेने के लिए जब तक आप बेहतर महसूस नहीं करते तब तक प्रतीक्षा करें
    • अपने बेटे को दोषी महसूस करने की कोशिश न करें ताकि वह आप को आकर घर लौट सकें। अगर वह क्रिसमस के लिए घर पर होगा तो उसे जुलाई में पूछना शुरू न करें
    • यदि आप घर के बाहर काम करते हैं, तो खाली घोंसले का सिंड्रोम आपके काम को प्रभावित नहीं करने दें, क्योंकि आपके सहयोगियों को आपके सामने जो कुछ भी कहते हैं, उसके बारे में सावधानी बरतने का विचार नहीं होगा।
    • यदि आपके बच्चे छुट्टियों के लिए घर नहीं जा सकते हैं, तो एक वैकल्पिक योजना बनाएं। अगर आप इसे अपने दोस्तों के साथ खर्च करना चुनते हैं तो निराश मत हो
    • ध्यान रखें कि इन मामलों में करुणा बहुत दुर्लभ हो सकती है, क्योंकि यह तथ्य कि बच्चों को घर से बाहर जाने से जीवन में एक सामान्य घटना के रूप में देखा जाता है। अपने डॉक्टर से मिलने के कारण, खाली घोंसले के सिंड्रोम को चिंता और देखभाल के लिए वास्तविक कारण के रूप में पहचाना जाता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • शौक और अन्य रुचियां
    • अन्य लोग और दोस्त जो आपकी सहायता करते हैं!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com