ekterya.com

कैसे एक तलाक को दूर करने के लिए

तलाक एक सबसे अधिक भारी और भावनात्मक रूप से थकाऊ अनुभवों में से एक है जो एक व्यक्ति हो सकता है, इसका मतलब यह नहीं है कि इसे दूर नहीं किया जा सकता है। यदि आप अपने तलाक का सामना करना चाहते हैं, तो आपको खुद को ठीक करने का समय देना चाहिए, अपने एकल जीवन का आनंद लेना सीखना चाहिए और पता है कि आपको अकेले इस प्रक्रिया के माध्यम से जाने की जरूरत नहीं है। तलाक पर काबू पाने में बहुत समय लगता है और ऊर्जा होती है, लेकिन आप अपने असफल रिश्ते को छोड़ने और अपने जीवन को फिर से प्यार करने के लिए सीखने के बाद आपको अधिक स्थिर और केंद्रित महसूस करने में मदद करेंगे। यदि आप जानना चाहते हैं कि कैसे तलाक से उबरने के लिए, बस नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।

चरणों

विधि 1

अपने समय को ठीक करने के लिए समय लें
छवि शीर्षक 1177737 1
1
अपनी उदासी को दूर करने के लिए एक क्षण ले लो यदि आप अपने तलाक का सबसे अच्छा तरीके से सामना करना चाहते हैं, तो आपको अपने दुख को बताने के लिए समय देने की आवश्यकता है। आप अपने जीवन को सामान्य रूप से जारी रखने की उम्मीद नहीं कर सकते, जैसे कि आपका पूर्व दूर हो जाता है या तलाक खत्म हो गया है। यहां तक ​​कि अगर रिश्ते कुछ समय के लिए कड़वा हो गए हैं, तो आपको उस भावनात्मक दर्द से निपटने के लिए समय की आवश्यकता होगी जो किसी को आप से गहराई से प्यार करते हुए समाप्त होने के साथ आता है। आपको कितना दुख हुआ, इसके बारे में अस्वीकार करने के लिए चुनने के बजाय, आपको भ्रम, दर्द और दुख की भावनाओं को संबोधित करना चाहिए।
  • अपने आप को थोड़ी देर के लिए रोने देना ठीक है यह चिकित्सकीय होगा और यह आपको बेहतर महसूस करेगा। यह उन भावनाओं को अंदर से रखने और उन्हें बढ़ने देने से बेहतर है।
  • अगर आप सामाजिक बनाना, अपने दोस्तों से बात करने या घर से दूर रहने के लिए नहीं चाहते हैं, तो यह भी ठीक है। यद्यपि आप दुनिया के साथ कनेक्ट होने और एक आरामदायक दिनचर्या में खुद को स्थापित करने के बाद बेहतर महसूस करेंगे, आप रातोंरात इसे प्राप्त करने की उम्मीद नहीं कर सकते।
  • भ्रम और दर्द के अपने विचारों को लिखने के लिए आपके पास एक डायरी हो सकती है जब आप अपनी भावनाओं को समझ रहे हैं, तब आपको यह ठीक करने में मदद मिलेगी।
  • छवि शीर्षक 1177737 2
    2
    पश्चाताप से खुद को मुक्त करें भले ही आप अपनी शादी के अंत के बारे में कुछ पछतावा को समाप्त कर सकें, चाहे आप अपने प्रियजन को गहराई से दुःख उठाते हुए, या वहां काफी समय तक न रहें या छोटी चीजें करने में समय न ले जो संबंध बढ़ने में मददगार हो सकता था, आप अपना समय बर्बाद नहीं कर सकते: "क्या हुआ होता अगर ..." यह केवल आप को और अधिक परेशान महसूस कर देगा, जबकि आप उन चीजों को बदलने का प्रयास करेंगे जो आपके नियंत्रण से बाहर हैं।
  • उन सभी चीजों की सूची बनाने का प्रयास करें जिनको आप खेद करते हैं और फिर टुकड़ों में तोड़ते हैं। एक बार जब आप उन चीज़ों को लिखते हैं जिन्हें आप पछताते हैं, तो आप उन्हें आसानी से सामना कर पाएंगे।
  • यह संभावना है कि आपका पूर्व भी पश्चाताप से भरा होता है। लेकिन अपने आप को याद दिलाएं कि यह भावना कहीं भी आपको मार्गदर्शन नहीं करेगी
  • छवि शीर्षक 1177737 3
    3
    अकेले इस प्रक्रिया के माध्यम से मत जाओ एक बार जब आप तलाक के बारे में अपने परिवार और दोस्तों से बात करने के लिए तैयार हैं, तो आप अपने करीबी दोस्तों या परिवार के सदस्यों, या एक एकल दोस्त या भाई को भी खोलने के लिए अपना समय लेना बेहतर होगा, इसलिए आपको अपने दम पर सभी बुरी भावनाओं का सामना करें फोन पर अपने दोस्तों से बात करें, उन्हें दोपहर के भोजन के लिए मिलें, या फिर उन्हें ठीक करने में मदद करने के लिए उन्हें आमंत्रित करें आपको मानसिक स्वास्थ्य पेशेवर से सहायता प्राप्त करने पर विचार करना चाहिए
  • यदि आपको ऐसा करने के लिए तैयार नहीं लगता है तो आपको अपने तलाक के बारे में बात करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन आप अपने दर्द को नहीं बचा सकते हैं और अपने आप को हमेशा के लिए दुख पहुंचा सकते हैं।
  • आपके मित्र मुश्किल समय के दौरान आपको अच्छा व्याकुल भी दे सकते हैं आपके मन में दर्द को मुक्त करने में मदद करने के लिए एक करीबी दोस्त होना हमेशा अच्छा होता है यहां तक ​​कि अगर आप एक अविश्वसनीय सिरदर्द से पीड़ित हैं, तो आप यह देखकर हैरान होंगे कि आपका सबसे अच्छा दोस्त अब भी आपको हंसी कैसे बना सकता है।
  • छवि शीर्षक 1177737 4
    4
    स्वीकार करें कि यह समाप्त हो गया था। आप यह स्वीकार नहीं कर सकते हैं कि आपका रिश्ता खत्म हो गया है, भले ही आपका तलाक खत्म हो गया हो। इस तथ्य को स्वीकार करने में समय लगता है कि आपके साथी के साथ आपकी ज़िंदगी आपकी उम्मीद के अनुरूप नहीं निकलेगी, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आपका शेष जीवन आपके पूर्व के बिना आगे बढ़ने में सक्षम नहीं होगा। समय लगता है कि यह सचमुच समाप्त हो गया है और इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कितना बात करते हैं, किसी व्यक्ति के रूप में कितना बेहतर है या कितना प्रतिबद्धता है, इस तथ्य को कुछ भी नहीं बदलेगा
  • यदि आप स्वीकार करते हैं कि आपकी शादी सचमुच समाप्त हो गई है, तो आप केवल तभी जारी कर पाएंगे। तब तक, आप अपने नए जीवन का आनंद लेने में सक्षम नहीं होंगे।
  • अपने आप को याद दिलाएं कि आपके विवाह के समाप्त होने के सभी कारणों और यह आपके द्वारा छोड़ी हुई सभी दुखों से आप इस तथ्य की सराहना करने में मदद करेंगे कि सब कुछ अधिक मूल्यवान है
  • छवि शीर्षक 1177737 5
    5
    इसे आसान ले लो जब आप उपचार की प्रक्रिया शुरू कर रहे हैं, तो यह बेहतर होगा कि आप अपने आप पर कड़ी मेहनत से बचें या अपनी अपेक्षाओं को बढ़ाना, जिससे आपको व्यवहार करना चाहिए। अब उन बेईमान 20 पाउंड को खोने का समय नहीं है, जो आप हमेशा खोना चाहते थे, या अपने मालिक को प्रभावित करने के लिए अपने काम में अधिक घंटों से काम करना शुरू करते हैं। एक बार जब आप थोड़ा अधिक स्थिर महसूस करते हैं तो आप अपने लक्ष्यों तक पहुंचने का प्रयास कर सकते हैं। तब तक, बस बचाए रहने पर ध्यान केंद्रित करें
  • बहुत अधिक खाने, या देर से जागने, या किसी दोस्त के जन्मदिन के बारे में भूलने के लिए अपने आप को डांट मतें। यद्यपि आप अपने जीवन के दौरान अवांछनीय व्यवहार के लिए एक बहाना के रूप में अपने तलाक का उपयोग नहीं कर सकते हैं, आप उदासी के एक पल में अपने उच्चतम मानकों का प्रदर्शन नहीं कर सकते।
  • छवि शीर्षक 1177737 6
    6
    अपने पूर्व के साथ सभी संचार बंद करें (यदि आप कर सकते हैं) यदि इसमें कोई भी बच्चा शामिल नहीं है और आप और आपके पूर्व ने पहले से अलग होकर अपनी चीजों को विभाजित किया है, तो बात करना, संदेश भेजने या अपने पूर्व के साथ संवाद करने के लिए सोशल नेटवर्क का इस्तेमाल करना सबसे अच्छा है। और भले ही आप इसे अपने "परिपक्व" पर विचार करने के लिए अपने पूर्व के साथ लटका करने के लिए यह दिखाते हैं कि आप इसे संभाल सकते हैं, आपको कॉफी नहीं होना चाहिए या उसके साथ फ़ोन पर बातचीत नहीं करना चाहिए जब तक कि आप वास्तव में ऐसा महसूस न करें कि आप इसे दूर करते हैं। यह साल लग सकता है, इसलिए धीरज रखो।
  • यदि इसमें शामिल बच्चे हैं, तो जाहिर है आप पूरी तरह से अपने पूर्व की अनदेखी नहीं कर सकते आवश्यक होने पर आपको उससे बात करनी चाहिए और आप के रूप में मैत्रीपूर्ण और सौहार्दपूर्ण बनना चाहिए, लेकिन अपने बच्चों को एक-दूसरे को याद करने के बारे में लंबी और गहरी बातचीत करने के लिए उपयोग न करें।
  • विधि 2

    सोचने का अपना तरीका समायोजित करें
    छवि शीर्षक 1177737 7
    1
    लंबी प्रक्रिया के लिए तैयार हो जाओ एक बार जब आप को ठीक करना शुरू कर दिया है, तो आप इस तथ्य को ध्यान में रखना शुरू कर सकते हैं कि आपके पूर्व को खत्म करने में यह बहुत समय लगेगा। यह स्कूली बच्चों के टूटने या कुछ वर्षों के अंत तक समाप्त होने वाले रिश्ते के बारे में भी नहीं है। एक शादी के लिए एक मजबूत प्रतिबद्धता की आवश्यकता है और संभवत: आपको अधिक वजन के साथ छोड़ दिया जाए, चाहे वह फैसला कर रहा हो कि घर के साथ कौन रह जाएगा या बच्चों का दौरा कैसे किया जाएगा।
    • जितना तेजी से आप स्वीकार करते हैं कि आप सप्ताह के किसी मामले में तलाक नहीं ले सकते, उतना तेज़ी से आप इसे प्राप्त कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक 1177737 8
    2
    अपना दोष दर्ज करें (और उन्हें सुधारने का प्रयास करें)। हालांकि आप अपनी शादी के अंत के लिए अपने पूर्व को दोषी ठहरा सकते हैं, यह संभावना है कि आप इस प्रक्रिया में पूरी तरह से निर्दोष नहीं हैं। कम से कम कुछ अवसर हो सकते हैं जिनमें आप अलग तरीके से कार्य कर सकते थे, और आपके पास अपने व्यक्तित्व की कुछ विशेषताएं होनी चाहिए जो आपको अपने भावी रिश्तों की सफलता सुनिश्चित करने के लिए काम करना चाहिए।
  • उन सभी गुणों की एक सूची बनाएं जिन्हें आप बदलना चाहते हैं और उनसे निपटने के लिए एक रणनीति की योजना बनाएं। यह आपको अपना समय बिताने का एक सकारात्मक तरीका देगा और आपको अपने रिश्ते के अंत के बारे में कम गुस्सा दिलाएगा।
  • खुद को अधिक अभिभूत महसूस न करें अपनी कमियों का सामना करने का मतलब यह नहीं है कि आपको ऐसा महसूस करना चाहिए कि आप ऐसे कोई हैं जो सार्थक नहीं है और जो नकारात्मक गुणों से भरा है।
  • छवि शीर्षक 1177737 9
    3
    एक नए रिश्ते को शुरू करने के लिए जल्दी मत करो यद्यपि आप यह सोच सकते हैं कि एक नए रिश्ते को शुरू करने से आपको अपने विचारों को अपने पूर्व से दूर करने में मदद मिलेगी, जब एक नया संबंध अभी खत्म नहीं हो रहा है, तो इससे भी बदतर हो सकता है किसी नए व्यक्ति के साथ डेटिंग करने से आप उस व्यक्ति की तुलना अपने पूर्व के साथ कर सकते हैं और आप अपने असफल रिश्ते को दूर करने के लिए उस व्यक्ति पर भावनात्मक ऊर्जा खर्च कर सकते हैं।
  • एक नए रिश्ते को शुरू करने की दौड़ में केवल अपने पिछले रिश्ते को दूर करने में मुश्किल नहीं होगी, बल्कि इससे उस अन्य व्यक्ति में भी दर्द हो सकता है, जिसके साथ आप छोड़ना शुरू कर रहे हैं
  • छवि शीर्षक 1177737 10
    4
    इस में अपने बच्चों को न खींचें भले ही आपको तलाक के बाद अपने पूर्व के प्रति पछतावा या नफरत की भावना भी हो सकती है, अपने बच्चों को इस में खींचकर इससे चीजें बदतर हो सकती हैं और उन्हें बहुत नुकसान और भ्रम पैदा हो सकता है यहां तक ​​कि अगर आप और आपका पूर्व एक दूसरे से नफरत करते हैं, तो आपको अपने बच्चों से तनाव दूर रखना चाहिए और उन नफरत को देखने की अनुमति नहीं देनी चाहिए, या वे बीच में फंस पाएंगे और वे आपके और आपके पूर्व के साथ बिताने वाले समय का आनंद नहीं ले पाएंगे।
  • अपने पूर्वजों के बारे में अपने बच्चों को नकारात्मक चीजों को मत बताना इससे उन्हें भ्रमित और चोट लगी होगी।
  • जब आपका बच्चा अपने बच्चों को छोड़ने के लिए आता है, तो कम से कम आप के रूप में दोस्ताना होने के लिए प्रयास करें।
  • बच्चों का सहज ज्ञान होगा कि चीजें आप और आपके पूर्व के बीच अच्छी तरह से नहीं चल रही हैं, इसलिए आपको कोशिश करनी चाहिए बहाना है कि चीजें आप जिस हद तक कर सकते हैं के लिए सामान्य हैं
  • छवि शीर्षक 1177737 11
    5

    Video: पत्नी तलाक न दे तो पति को क्या करना चाहिए | How to Get Divorce From Wife | Quick Divorce कैसे ले

    इस समय बड़े निर्णय लेने से बचें आप स्कूल में वापस जाने, देश भर में जाने या एक नए कैरियर की तलाश में अपना नौकरी छोड़ने पर विचार कर सकते हैं, लेकिन जब तक आप अधिक स्थिर नहीं महसूस करते हैं तब तक थोड़ी देर तक आपको बड़े फैसलों को छोड़ना चाहिए। एक कट्टरपंथी निर्णय लेने से पहले कम से कम कुछ महीनों तक प्रतीक्षा करें, जिससे यह सुनिश्चित हो सके कि ये तलाक का उत्पाद नहीं है।
  • यदि आप अपने तलाक के बाद एक क्रांतिकारी निर्णय लेते हैं, तो आपको एक बार में बहुत अधिक बदलाव का सामना करना पड़ सकता है जब तक आप तलाक के बारे में थोड़ा अधिक मानसिक रूप से महसूस नहीं करते हैं, तब प्रतीक्षा करें और फिर एक और फैसला करने पर विचार करें।
  • छवि शीर्षक 1177737 12
    6

    Video: चमत्कारी टोटका पति पत्नी के बीच तलाक से बचने के उपाय और टोटके |Talak Se Bachne Ke Totke

    अपने खुद के उपचार के पथ का पता लगाएं। जब अन्य लोग सुनते हैं कि आप तलाक दे रहे हैं, तो आपके कान तुरंत इतनी अच्छी तरह से सलाह से दंग रह जाएंगे, जिनमें से कई बेकार हो सकते हैं या आपके मामले पर लागू नहीं होते हैं वे आपको बता सकते हैं कि आपको प्रेम प्रसंग होना चाहिए, प्यार में विश्वास करना बंद करना, तुरंत अपना जीवन जारी रखने का प्रयास करें, या एक अस्वास्थ्यकर तरीके से व्यस्त होने की कोशिश करें ताकि आपके पास साँस लेने का समय न हो। हालांकि, आपको जो सलाह मिलेगी उसकी बजाए आपको अपना रास्ता खोजना होगा।
  • प्रत्येक संबंध अलग होता है, और ऐसा संबंधों का प्रत्येक अंत होता है इसलिए, आपको यह फैसला करना होगा कि कौन सा सलाह सबसे उपयोगी है और आपको खुशी का अपना रास्ता पता है।
  • विधि 3

    अपना ख्याल रखना


    छवि शीर्षक 1177737 13
    1
    अपनी खुद की जरूरतों को पता लगाएं यह जरूरी है कि आप खुद के अंदर देखें और यह सुनिश्चित करें कि संकट के इस समय के दौरान आपका शरीर और मन यथासंभव अधिक स्वस्थ हो। भले ही आपको लगता है कि आप केवल सोची और रोने पर झूठ बोलते हैं, आपको खाने के लिए सुनिश्चित करना चाहिए जब आप भूखे नहीं होते हैं, अपने घर छोड़ने के लिए और अपने शरीर को व्यायाम करने की जरूरत है और अपनी आँखें बंद करने की आवश्यकता है। टीवी जब आपकी आंखों को आराम की आवश्यकता होती है
    • और अगर आप आइसक्रीम चाहते हैं या आप लड़कियों से बाहर जाना चाहते हैं, लेकिन आप इसे स्वीकार नहीं करना चाहते हैं, इसके लिए भी आत्मसमर्पण करें। अपने सच्ची जरूरतों को अनदेखा करने के बजाय अपने दिमाग और शरीर की तरफ क्या करें
    • जितनी तेज़ी से आप खाने, नींद और चीजें अपने शरीर और मन को नियमित रूप से जरूरी कर रहे हैं, उतना तेजी से आप अपने सामान्य जीवन में वापस आ सकते हैं।
  • छवि शीर्षक 1177737 14
    2
    एक ठोस दिनचर्या विकसित करें यद्यपि आप अपना शेड्यूल इतना समायोजित नहीं करना चाहिए कि आप हवा के लिए नहीं उठ सकते हैं, आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप यथासंभव व्यस्त रहें, ताकि आपके तलाक के बारे में सोचने में कई घंटे न हो। एक बार जब आप तैयार हो जाएं, तो कम से कम कुछ सामाजिक समारोहों, प्रशिक्षण समयचर्या या समय के साथ जुड़ें, जो आपके प्यार के लिए होती है, ताकि आपको व्यस्त रखने के लिए पर्याप्त गतिविधियां हों और आपको इसके बारे में सोचने के लिए कुछ दे।
  • आपको हर दिन खुशी के लिए तत्पर रहने के लिए कम से कम एक वस्तु बनाने का प्रयास करना चाहिए, यह एक करीबी दोस्त या कुछ समय के लिए एक पुराना कैथरीन हेपबर्न फिल्म देखने के लिए भी हो सकता है जिसे आपने एक दशक में नहीं देखा है।
  • लक्ष्यों को निर्धारित करने से आपको दिनचर्या बनाने में मदद मिल सकती है। उदाहरण के लिए, यदि आप 5k चलाना चाहते हैं, तो आपको ट्रेन में एक हफ्ते में कुछ घंटों का उपयोग करना होगा।
  • मिश्रण करने का प्रयास करें जब आप शादीशुदा थे, तो आप नियमित तौर पर न गिरें, या फिर आप अपनी ज़िंदगी को और भी ज्यादा याद करेंगे।
  • छवि शीर्षक 1177737 15

    Video: तलाक का टोटका | तलाक का उपाय। Talak Ka Totka | Talak Ka Upay| Talak k liye wazifa Amal

    3
    स्वस्थ रहें यद्यपि स्वस्थ आदतों को बनाए रखने के लिए काम करने के तरीके से आप खाने और व्यायाम के तरीके में पूरी तरह से बदलाव करने के लिए आवश्यक नहीं हैं, फिर भी आपको मानसिक और स्थिर रूप से मजबूत और शारीरिक रूप से मजबूत महसूस करने में मदद मिलेगी। एक दिन में तीन संतुलित, स्वस्थ भोजन खाने की कोशिश करें, प्रत्येक रात एक ही समय में 7-8 घंटे नींद लें और कम से कम एक हफ्ते में व्यायाम करें।
  • अतिरंजित मत करो पचास पौंड या मनोदशा को खोने के कारण अपने तलाक का उपयोग न करें। आप को स्वस्थ रहने के लिए, संयम में रखना होगा
  • कसरत करने से आपको सकारात्मक और अधिक सक्रिय महसूस होगा।
  • छवि शीर्षक 1177737 16
    4
    नए रुचियों का अन्वेषण करें अपने तलाक का उपयोग उन चीजों का प्रयास करने का अवसर के रूप में करें जिनका आप शादी करने के दौरान प्रयास करने के लिए नहीं गए। हो सकता है कि आप हमेशा एक कला वर्ग लेना चाहते थे लेकिन मौका कभी नहीं दिखाया, या शायद आपको कभी भी खाना पकाने के प्रदर्शन का विस्तार करने का मौका नहीं था क्योंकि आपके पास ऐसा करने का समय नहीं था। अब इतालवी व्यंजनों, चीनी मिट्टी की चीज़ें, या विदेशी फिल्मों को लुभाने के लिए कुछ समय का उपयोग करें और अपने दिमाग और शरीर का विस्तार करने और आप पर कब्जा रखने के लिए नई चीजों का आनंद लेने का आनंद लें।
  • अपने घर के सबसे करीब जिम में कक्षाएं आज़माएं और आपको एक अपील की जाए। अगर आप एक पूर्ण शुरुआत कर रहे हैं तो डरो मत, आप केवल एक ही नहीं होंगे
  • एक नए ब्याज की खोज से आपको दिलचस्प लोगों के करीब लाने में मदद मिलेगी।
  • छवि शीर्षक 1177737 17
    5
    अपना वातावरण बदलें यदि आप घर पर रहना बंद कर चुके हैं, तो आपने अपने पूर्व के साथ साझा किया है, फिर शायद आपको परिवर्तन की आवश्यकता है। हालांकि घर से बाहर जाना आर्थिक या व्यावहारिक रूप से संभव नहीं है, आप घर के आसपास चीजें स्थानांतरित कर सकते हैं, ताकि आपके पूर्व की उपस्थिति गुप्त न हो। अपने फर्नीचर को ले जाएं या नए लोगों को खरीद लें, दीवारों को पेंट करें या यहां तक ​​कि एक नए बिस्तर पर पैसे बर्बाद करें ताकि आप धीरे-धीरे अपने पूर्व की उपस्थिति को खत्म कर सकें।
  • यदि आप एक छोटी सी छुट्टी लेना चाहते हैं, तो सप्ताहांत की यात्रा पर जाएं या किसी दोस्त का दौरा करने के लिए पूरे देश में यात्रा करें। यद्यपि अवकाश लेना आपके तलाक का स्थायी समाधान नहीं है, यह आपकी बातों को कुछ चीजों से दूर रखने में मदद कर सकता है।
  • आप अपने वातावरण को सलाखों, रेस्तरां या जगहों से परहेज कर सकते हैं, जिन्हें आप और आपके पूर्व में छोड़ते समय अक्सर यात्रा करते हैं।
  • Video: Qasam Todne - तोड़ Karne Ka Kaffara क्या Hai मैं और Kaise डीन द्वारा अभिभाषक। फैज सैयद

    छवि शीर्षक 1177737 18
    6
    आगे बढ़ने के लिए एक तंत्र के रूप में शराब से बचें यद्यपि आप सोच सकते हैं कि पीने से आपकी पीड़ा कम हो जाएगी और आपके तलाक का सामना करना आसान हो जाएगा, वास्तव में ऐसा क्या होगा जिससे आपकी समस्याओं को दूर करना और आपको अधिक शारीरिक और भावनात्मक दर्द मिल जाएगा। यद्यपि कुछ घंटों के लिए अपने तलाक को भूलना मजेदार हो सकता है और जाने दो, आपको नहीं पता है कि आप कहां हैं, नियंत्रण खो रहे हैं और खुद को शर्मिंदा में डालते हैं और प्रक्रिया में दूसरों को चोट पहुंचाईते हैं।
  • यदि आप थोड़ी देर के लिए थोड़ी सी तरह से धीमा करना चाहते हैं, तो अपने दोस्तों को बताएं इससे उन्हें कठिन बनाने के लिए आपको एक पागल रात के लिए दबाव डालना होगा।
  • छवि शीर्षक 1177737 19
    7
    अपने आप को थोड़ा लाड़ प्यार आप एक कठिन समय से गुजर रहे हैं और आप समय-समय पर लाड़ प्यार के लायक हैं। एक स्पा में दिन व्यतीत करें, मालिश के लिए जाएं, या अपने तनाव का स्तर कम होने पर आराम से गर्म स्नान करें। आप अपने पैसे महंगे बाल कटवाने, मैनीक्योर या नए कपड़ों पर भी खर्च कर सकते हैं जो आपको अद्भुत लग रहा है।
  • यह आपके लिए मुश्किल नहीं है या आपको सज़ा देने का समय नहीं है, इसके बजाए आपको अपने शरीर को आराम से महसूस करना और देखभाल करना चाहिए।
  • विधि 4

    चलते रहें
    छवि शीर्षक 1177737 20
    1
    अपनी दोस्ती का आनंद लें जब आप अपने तलाक को दूर करने के लिए प्रबंध कर रहे हैं और आप अपने पुराने "आई" की तरह महसूस करने लगे हैं, तो आपको अपने दोस्तों की सराहना करने के लिए समय लेना चाहिए और देखें कि उनकी सहायता और समर्थन आपके लिए कितना मतलब है। अपने दोस्तों के साथ एक गहरी बातचीत करने के लिए समय ले लो, रात में मजे लेने के लिए बाहर जाएं, या योग कक्षा ले लो या अपने सबसे करीबी दोस्तों के साथ पैदल चलें। आपकी मित्रता बढ़ेगी जब आपको लगता है कि आप एक अधिक स्थिर व्यक्ति बन जाते हैं।
    • इस समय का उपयोग पुराने दोस्तों से जुड़ने के लिए करें और देखें कि क्या आप दोस्ती दोबारा बना सकते हैं।
    • आप अपने परिचितों को मित्रों में बदल सकते हैं। अपने दोस्तों को एक कप चाय बनाने या फिल्म देखने के लिए आमंत्रित करने से डरो मत।
  • छवि शीर्षक 1177737 21
    2
    अपने परिवार के साथ समय बिताने का आनंद लें अपने तलाक को अपने परिवार से जुड़ने और आपके माता-पिता, भाई-बहन और आपके बच्चों के साथ अधिक समय बिताने का अवसर मानते हैं, अगर आपके पास कोई है उन्हें पता चलेगा कि आप आगे बढ़ने के लिए संघर्ष कर रहे हैं और जब आपको उनकी ज़रूरत होती है, तो आप अपने परिवार पर भरोसा कर सकते हैं। यदि आपके प्रियजन देश के दूसरी तरफ से हैं, तो उन्हें देखने के लिए एक यात्रा की योजना बनाएं, या बस उन्हें फोन करके कॉल करें, उन्हें एक ईमेल लिखें, और जब आप कर सकते हैं तब उनके साथ जुड़ें
  • यदि आपके पास बच्चे हैं, तो अधिक समय व्यतीत करें और उन्हें पहले से कहीं ज्यादा जुड़ें। उन्हें इस कठिन समय के दौरान आपको भी ज़रूरत होगी और एक-दूसरे की मदद कर सकते हैं
  • छवि शीर्षक 1177737 22
    3
    एकल होने का आनंद लें कुछ समय बाद, आप अकेले होने के लाभों का आनंद ले सकते हैं आपको किसी को भी समझाए जाने की जरूरत नहीं है, आपको किसी को बताने की ज़रूरत नहीं है (अपने बच्चों को छोड़कर) आप रात में क्या करेंगे और आप यह सोचने के बजाय कि आप खाने के लिए कहाँ जाना चाहते हैं, आप किस फिल्म को देखना चाहते हैं और किसके साथ आप रात में सप्ताहांत बाहर जाएंगे
  • मज़ा बाहर जा रहा है, नृत्य और छेड़खानी उसमें कुछ भी गलत नहीं है
  • यदि आप अकेले हैं, तो आप जो भी चाहें उसके साथ नृत्य कर सकते हैं, अपने साथी के साथ एक सप्ताह के अंत में छुट्टी पर जा सकते हैं, या अपने दिल की इच्छाओं को पूरा कर सकते हैं।
  • एक दुखी राज्य के रूप में अकेले नहीं दिख रहा है, बजाय, स्वतंत्र होने का आनंद उठाएं, नए लोगों से मिलना और हो रहा है अपने आप को।
  • छवि शीर्षक 1177737 23
    4
    केवल जब आप तैयार हो जाएं छोड़ना शुरू करें एक बार कुछ महीने बीत चुके हैं, या एक साल या उससे भी ज्यादा, और आपको लगता है कि आपने अपना तलाक स्वीकार कर लिया है और जारी रखने के लिए तैयार हैं, तो किसी और से डेटिंग शुरू करने का समय है आप एक नया ऑनलाइन डेटिंग प्रोफ़ाइल बना सकते हैं, अपने दोस्तों से पूछ सकते हैं कि वे आपके पास एक दोस्त के साथ मिल सकते हैं, या जब आप घर से दूर हों तो किसी से मिलने के लिए खोलें।
  • आपको अपने आप को एक नए गंभीर संबंध में तुरंत विसर्जित करने की ज़रूरत नहीं है एक ही व्यक्ति के साथ कई बार छोड़ने का मात्र तथ्य आपके जीवन को लय वापस कर सकता है।
  • धीरे धीरे जाओ अपने तलाक के बारे में अभी तक खोलने के बजाय एक नए व्यक्ति को जानने के लिए अपना समय ले लो।
  • छवि शीर्षक 1177737 24
    5
    क्या करें जो आप पहले नहीं कर सके अपने तलाक के बाद के समय पर विचार करें कि आप उन चीजों को करने का अवसर लेते हैं जो हमेशा करना चाहते थे लेकिन नहीं कर सके हो सकता है कि आपका पूर्वोत्तर आस-पास घूमता है लेकिन आप हमेशा इसे करने की कोशिश करना चाहते हैं, यह एक भ्रमण उत्साही बनने का अवसर के रूप में ले लो। हो सकता है कि आपके पूर्व क्लासिक फिल्में नफरत करें, अब आप हर कैरी ग्रांट फिल्म को देख सकते हैं। शायद आपका पूर्व यात्रा करने के लिए नफरत है, अब आप अपनी छुट्टी ले सकते हैं।
  • जब आप शादीशुदा थे तो उन सभी चीजों की एक सूची बनाएं जिन्हें आप करना चाहते थे। आप देखेंगे कि उनमें से कितने संभव हैं और अपनी सूची में प्रत्येक गतिविधि को मज़ेदार करते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com