ekterya.com

कैसे तलाक में संपत्ति को विभाजित करने के लिए

जब आप तलाक लेते हैं, तो आपको यह सोचने की ज़रूरत है कि आप अपने साथी के साथ साझा किए गए चीजों को कैसे साझा करेंगे। आपको करना चाहिए सामानों में से एक सामान वितरित कर रहा है तलाक में संपत्ति को कैसे वितरित करें, यह समझने में आपकी सहायता करने के लिए यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं किसी भी अच्छी तलाक की रणनीति के हिस्से के रूप में, तलाक प्रक्रिया शुरू होने से पहले आपको अपनी संपत्ति की एक सूची लेनी चाहिए।

चरणों

तलाक चरण 1 में विभाजित संपत्ति नामांकित छवि
1
पता लगाएं कि आपकी सेवानिवृत्ति योजनाएं परिसंपत्ति साझाकरण के अधीन हैं या नहीं
  • आपके निवास स्थान पर निर्भर करते हुए, आपकी सेवानिवृत्ति योजनाओं के हिस्से वैवाहिक संपत्ति माना जा सकता है। चूंकि यह काफी अच्छा है, इसलिए इसे वितरित करने के बारे में पेशेवर के साथ परामर्श करना सर्वोत्तम है। आपको एक विशेषज्ञ की सहायता से योजना का मूल्य पता होना चाहिए और यह भी कि आप अपने राज्य के कानूनों के अनुसार योजना को कैसे वितरित कर सकते हैं। यदि आप योजना को वितरित करते हैं तो दंड या करों को रोक सकते हैं, इसलिए किसी भी निर्णय लेने से पहले इस बारे में पता करें।
  • तलाक चरण 2 में विभाजित संपत्ति नामांकित छवि
    2
    अपने खिताब के मूल्य निर्धारण कार्यक्रम
  • आपको किसी स्टॉक, म्यूचुअल फंड, प्रमाणित जमा या मुद्रा बाजार खाते को रेट करने की तिथि चुनने की आवश्यकता होगी। एक बार जब आप ऐसा करते हैं, तो आपको यह तय करने की आवश्यकता होगी कि क्या आप खाते को ऐसे खाते रखना चाहते हैं या न ही उन्हें बेचते हैं और लाभ को विभाजित करते हैं।
  • तलाक के चरण 3 में विभाजित संपत्ति नामांकित छवि
    3

    Video: तलाक के बिना शादी खत्म कैसे करें "Annulment of Marriage"




    किसी भी वाहन, नाव, मोटर घर या मोटर घर के मौजूदा मूल्य की जांच करें जो कि संयुक्त रूप से स्वामित्व में है।
  • तलाक में कई बार, दोनों पक्ष अपने वाहनों को बस रखेंगे, लेकिन अन्य परिस्थितियां हो सकती हैं जो आपको ऐसा करने से रोकती हैं। आप अपने सभी वाहनों के वर्तमान मूल्य को खोजने के लिए केली ब्लू बुक की जांच कर सकते हैं। यदि आपके पास एक किराए का वाहन है, तो यह बहुत ज्यादा मूल्य नहीं हो सकता है आपको यह देखने के लिए ऋण का संतुलन निर्धारित करना होगा कि क्या इसे विभाजित करना उचित है। आप अपने वाहनों को बेचने और मुनाफे को बांट सकते हैं।
  • तलाक चरण 4 में विभाजित संपत्ति नामांकित छवि
    4
    किसी भी बैंक खाते का प्रतिशत तय करें जो प्रत्येक के अनुरूप होगा।
  • वर्तमान और बचत खातों की कीमत क्या है जो आपकी बैलेंस इंगित करता है तय करें कि आप अपने खाते को कैसे वितरित करना चाहते हैं और अपने खाते से अपने पति के नाम को निकालने या अपने नाम पर दूसरे खाते खोलने के बारे में अपने बैंक से परामर्श करें।
  • तलाक चरण 5 में विभाजित संपत्ति नामांकित छवि

    Video: तलाक को रोकने के लिए कैसे (How to stop a divorce:)

    5

    Video: सम्पति में बेटी का हक, bete ka haq, सहदायिकी, Coparcenary, section 6,

    घर से वस्तुओं को विभाजित करें
  • आपको अपने घर में सब कुछ वितरित करना होगा। इसमें रसोई के बर्तन, फर्नीचर, विद्युत उपकरण, गहने और संग्रहणता शामिल होंगे। इनमें से कुछ के पास बहुत अधिक मौद्रिक मूल्य नहीं है, लेकिन आपको अभी भी फैसला करना होगा कि आपकी बारी क्या है अगर यह तय करना मुश्किल है, या वस्तुओं के बराबर समान रूप से वितरित करना मुश्किल है, तो आपको अपने कानूनी सलाहकार से हस्तक्षेप करने के लिए पूछना पड़ सकता है। आप कुछ वस्तुओं को भी बेच सकते हैं और लाभ को विभाजित कर सकते हैं।
  • तलाक चरण 6 में विभाजित संपत्ति नामांकित छवि
    6
    ऐसे कई संसाधन हैं जो आप इंटरनेट पर पा सकते हैं, जो तलाक में आपकी पात्र संपत्ति के मूल्य की गणना करने में आपकी सहायता कर सकता है। यह एक उत्कृष्ट है पीडीएफ प्रारूप में वस्तुओं की सूची की गणना करने के लिए उपकरण, जो मूल्य जोड़ता है और यदि आप इसे अपनी फ़ाइल में सहेजना चाहते हैं या उसे अपने वकील के साथ साझा करना चाहते हैं,
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com