ekterya.com

कैसे एक अभिन्न और ईसाई परिवार है

परिवार एक मौलिक सामाजिक इकाई है जिसके चारों ओर पूरे समाज घूमता है। जैसे परिवार चला जाता है, इसलिए समाज है यदि आप परिवार को नष्ट करते हैं, तो आप सभ्यता को नष्ट कर देंगे। एक अभिन्न और ठोस परिवार समाज का समर्थन है। सच्चे ईसाई एक शत्रुतापूर्ण दुनिया में रहने वाले स्वर्ग के नागरिक हैं। (फिल 3: 20- यूहन्ना 15: 18-19) जो लोग मसीह को प्यार करते हैं, घर लौटने में सक्षम होने के नाते एक वरदान है। घर जहां हम प्रतिबद्धता और आध्यात्मिक उद्देश्यों को मिलते हैं यह घर में है जहां हम अपने चरित्र को ईसाई के रूप में बनाते हैं और एक संयुक्त परिवार की गोपनीयता में एक ठोस सिद्धांत सिखाते हैं। यह वह जगह है जहां प्रेम शुरू होता है, अच्छाई दिखाती है और वफादारी को स्थापित किया जाता है। हमारे बच्चों को घर नहीं छोड़ना चाहिए क्योंकि वे जिमी या मैरी के घर में हैं। हमें उन्हें सिखाना होगा कि कैसे अपने खाली समय अपने घर में बिताए। यह याद रखना आवश्यक है कि "हालांकि यह विनम्र हो सकता है, घर जैसा कोई स्थान नहीं है"।

चरणों

छवि का शीर्षक है एक सच्चे ईसाई परिवार कदम 01
1
दुनिया भर के विभिन्न समाजों में अभिन्न और ठोस हैं, जो ईसाई परिवारों की विशेषताएं देखें। एक बेकार परिवार के रिश्ते का विश्लेषण करने के बजाय, आप जानना चाह सकते हैं: "स्वस्थ परिवार की ताकत क्या है?"
  • Video: 'Adam was sent to India' says PM Narendra Modi | world Islamic Sufi conference, Full video 2016

    छवि शीर्षक से आप को कुछ भी कदम 01 करने के लिए अपने माता पिता को विनती

    Video: Part 3 - A Message for Humanity #wingmakers

    2
    उपयुक्त पुस्तकों को ध्यान में रखें: कि आप ईसाई बुकस्टोर्स और पुस्तकालयों जैसे परिवार और रिश्तों में विशिष्ट स्थानों पर पा सकते हैं। उन परिवारों के बारे में जांच करें जिनके पास दो विशेषताओं हैं:
  • वे विवाह जो "माना जाता है" खुश हैं, और
  • जो लोग अपने बच्चों के साथ उनके संबंधों के "खुद को संतुष्ट" समझते हैं
  • छवि का शीर्षक है एक पूर्णतया ईसाई परिवार चरण 03
    3
    देखो क्या डॉ। Stinnet नेब्रास्का विश्वविद्यालय की खोज बिल्कुल कि। उन्होंने इन विवाहों में आम में कई गुणों की खोज की:
  • समाज की मौलिक इकाई के रूप में अपने आप को परिवार के लिए प्रतिबद्ध करें।
    छवि का शीर्षक है एक सच्चे ईसाई परिवार चरण 03 बुलेट 01
  • आपके परिवार के साथ समय की गुणवत्ता को समर्पित करें हमारे व्यस्त व्यस्त कार्यक्रम को ध्यान में रखते हुए, हमारे परिवार और बच्चों के लिए गुणवत्ता के समय को समर्पित करने पर ध्यान केंद्रित करना आसान है। यह महत्वपूर्ण है कि हमें यह याद रखना चाहिए कि, हालांकि हमारे बच्चे वयस्कता के करीब हैं, फिर भी उन्हें उनके जीवन में अपने माता-पिता की भागीदारी की आवश्यकता है।
    छवि का शीर्षक है एक पूर्ण क्रिश्चियन परिवार चरण 03 बुलेट 02
  • संचार के टूटने को पिछले वर्षों में माता-पिता और किशोरों के बीच संघर्ष का मुख्य कारण बताया गया है। कई गतिविधियां हैं जो आप अपने बच्चे के साथ साझा कर सकते हैं। आपके द्वारा उसके साथ बिताने की गुणवत्ता का लाभ उठाना और परिवार के साथ आनंद लेने के लिए अपना समय लेना महत्वपूर्ण है। वे कभी भी उनके साथ समय बिताना शुरू करने के लिए युवा नहीं हैं, वास्तव में, वे छोटे हैं, बेहतर परिणाम होगा।
    छवि का शीर्षक है एक पूर्णतया ईसाई परिवार चरण 03 बुलेट 03
  • छवि का शीर्षक है एक भव्य ईसाई परिवार चरण 04
    4
    आपको परिवार में अच्छे संचार कौशल विकसित करने के लिए सीखना चाहिए ताकि दूसरों के विचारों और इच्छाओं को न छोडने या कम न करें।



  • छवि का शीर्षक है एक पूर्णतया ईसाई परिवार चरण 05
    5

    Video: मणिपुर की जानकारी, तथ्य, इतिहास | Interesting Facts About Manipur | Rocahak Baba

    परिवार के प्रत्येक सदस्य के लिए अपनी सराहना व्यक्त करें
  • Video: Discussion with Suzin Green, a Kali Worshipper & Yoga-based Life Coach

    छवि का शीर्षक है एक भव्य ईसाई परिवार चरण 06
    6
    एक संकट के मध्य में समस्याओं को हल करने के लिए अच्छी रणनीतियां लागू करें
  • छवि का शीर्षक है एक सच्चे ईसाई परिवार चरण 07
    7
    अपने आप को एक आध्यात्मिक और पूरे जीवन में प्रतिबद्ध करें
  • छवि का शीर्षक है एक भरोसेमंद ईसाई परिवार चरण 08
    8
    अपने परिवार के लिए हर दिन प्रार्थना करो हमें परमेश्वर की इच्छा के अनुसार अपने परिवार के लिए प्रार्थना करनी चाहिए। हमें सभी प्रार्थना की ज़रूरत है प्रार्थना हमारे अस्तित्व के लिए बेहद महत्वपूर्ण है। भगवान हमारे और हमारे परिवारों के लिए सबसे अच्छा चाहता है सलाह, मार्गदर्शन, ज्ञान, शांति और सुरक्षा के लिए प्रार्थना करने के अलावा, हमें अपने प्रियजनों के लिए लगातार प्रार्थना करनी चाहिए कि वे अपने भगवान और उद्धारकर्ता के रूप में यीशु मसीह को जान सकें। इसी तरह, हमें प्रार्थना करना चाहिए कि हमारे प्रियजन स्वर्गीय पिता के साथ एक रिश्ता स्थापित करेंगे। मदर टेरेसा ने एक बार कहा था, "प्रार्थना दिल तक बढ़ जाती है जब तक कि वह स्वयं परमेश्वर का उपहार नहीं रख पाती।" हमें प्रार्थना करना चाहिए कि हमारे प्रियजनों को मिलेगा और परमेश्वर की इच्छा में रहें!
  • छवि का शीर्षक है एक भव्य ईसाई परिवार चरण 09
    9
    समझें कि ईसाई परिवार निश्चित रूप से सही नहीं हैं। हर दिन आप भगवान के लिए और अपने घर में शांति के लिए लड़ेंगे। भगवान आपको शक्ति प्रदान करें और अंत में यह काम करेगा।
  • युक्तियाँ

    • रोज़मर्रा की जिंदगी में आध्यात्मिक चीजों के बारे में बात करें . भगवान से प्यार करने के लिए अपने दैनिक जीवन का एक स्वाभाविक हिस्सा होना चाहिए। दोपहर का भोजन, बारबेक्यू, शिविर, मैदान के दिन, जब वे पार्क या जंगल के लिए चले जाते हैं, जब वे मछली पकड़ने जाते हैं, तो अपने बच्चों को वह सब कुछ में भगवान से प्यार करना सिखाएं। आध्यात्मिक बातों के बारे में अपनी बातचीत को एक सहज साझा करना चाहिए।
    • अपनी जीवन शैली से सीखें. केवल उदाहरण के द्वारा हम अपने बच्चों को सिखा सकते हैं कि सच्चे प्रेम क्या है तो, माता-पिता के रूप में, हमें अपने परिवार के सामने और दूसरों के सामने हमारी पत्नियों के प्रति प्यार और सम्मान दिखाना चाहिए, ताकि हमारे बच्चे जान सकें कि असली प्यार क्या है और हमारे उदाहरण का पालन करें।
    • भगवान के लिए प्यार का अनुभव करें जो हर रोज बड़ा हो रहा है. यह हमारी मुख्य जिम्मेदारी है हम अपने बच्चों को नहीं दे सकते हैं जो हमारे पास नहीं हैं। बच्चे हमें निरीक्षण करते हैं, हमारे उदाहरण का पालन करें और हम उन्हें नहीं दे सकते जो हमारे पास नहीं है। भगवान हमारी मरम्मत करने जा रहे हैं अपनी निजी जिंदगी और अपने घर में प्राथमिकता को अपने पूरे अस्तित्व के साथ भगवान से प्यार करने के लिए स्थापित करें ईश्वर को प्यार करने के लिए आप उसकी आज्ञा का पालन करेंगे।
    • सिखाने के लिए किसी भी समय का लाभ उठाएं. जैसा कि आप जीवन के माध्यम से जाते हैं, अपने आसपास के लोगों और परिस्थितियों का निरीक्षण करें और अपने जीवन में मसीह के अंतर को सिखाने और साझा करने के लिए इस क्षण का लाभ उठाएं। दूसरों की आस्था और संस्कृति के बारे में अपने बच्चों को सिखाएं, साथ ही साथ सभी लोगों को सम्मान और प्यार करें। अगर हम सब ने ऐसा किया, तो हमारी दुनिया एक बेहतर जगह होगी
    • अपने बच्चों को अपने माता-पिता के सम्मान में सिखाएं. हमारे माता-पिता हमारे जीवन में सबसे महत्वपूर्ण व्यक्ति हैं सम्मान का क्या मतलब है? इसका मतलब है सम्मान, प्यार, धन्यवाद और पालन करना
    • मसीह के रुख का अनुभव करें और एक परिवार के रूप में तारीफ और अपमानित करें. एक सुखी विवाह का निर्माण करना और परिवार को बलि के साथ करना पड़ता है, एक व्यक्तिगत बलिदान जिसमें एक यथार्थवादी और उचित तरीके से प्रशंसा करना और अपमान करना शामिल है।
    • एक साथ और एक साथ रहें. एक संयुक्त परिवार कुछ अच्छा और सुखद है प्रेम एक बंधन है जो उन्हें एकजुट करती है - हालांकि, हमें अपनी स्वार्थी इच्छाओं को माहिर करना सीखना चाहिए जिससे कि एकता को नष्ट न करें। सबसे महत्वपूर्ण बात समर्पण और धैर्य है। इसी तरह, हमें माफ करने और हमारे प्यार करने वाले अन्य लोगों के लिए खुद को उपलब्ध कराने के इरादे का प्रदर्शन करना होगा। गर्व एकता का दुश्मन है। हठ ही आपकी तलवार है और क्रोध आपके घाव है। हमें अपनी समस्याओं के ऊपर दूसरों की चिंताओं और कल्याण को सीखना सीखना चाहिए। अगर हम ऐसा करते हैं, तो हमें महसूस होगा कि हमारे परिवार का जीवन अच्छा और सुखद है। मसीह में एकता पहाड़ों पर पड़ने वाले ओस की तरह है। पानी वनस्पति को बनाए रखेगा और नया जीवन होगा पौधों का जीवन प्राणियों के जीवन के लिए जीविका के रूप में काम करेगा। पहाड़ों को परमेश्वर के आशीर्वाद के साथ बहुतायत से भर जाएगा "जब एकता का प्यार एक परिवार में रहता है, तो एक जीवंत जीवन भी होगा। बच्चों को खुशी और जीवन के अर्थ की खोज होगी। माता-पिता जो भी करते हैं, वे पूरी तरह महसूस करेंगे ओस परिवार पर गिर जाएगी और आध्यात्मिक विकास को बढ़ावा देगा। " यह समृद्ध माहौल भावनात्मक पूर्ति का कारण होगा। यह आपके दृष्टिकोण को प्रभावित करेगा और आपको आध्यात्मिक विकास के लिए और अधिक खुला रखने में मदद करेगा। स्प्रिंगजन ने टिप्पणी की: "उच्चतम बर्फ से ढकी हुई पहाड़ों से यह निचले पहाड़ियों पर ले जाया जाता है ... जहां प्यार शासन करता है, भगवान शासन करते हैं ... अगर हम प्यार में एक साथ रहते हैं, तो हम अनंत काल की खुशी शुरू कर देंगे।"
    • अपना जीवन एक खुली किताब हो, जो हर कोई पढ़ सकता है.
    • भगवान भगवान प्यार प्राथमिकता के रूप में 1 कोर .4-5
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com