ekterya.com

कैसे एक आदमी तलाक से उबरने में मदद करने के लिए

किसी ने भी नहीं कहा कि एक आदमी को तलाक से उबरने में मदद करना आसान था, खासकर यदि आप उसके साथ प्यार करते हैं हालांकि, यदि आप वास्तव में उसके साथ एक महान संबंध महसूस करते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि वह पूरी तरह से इसे दूर कर चुका है। ऐसा करने के लिए, उसके बारे में उससे बात करें, आराम और समर्थन का अपना स्रोत बनें और उसके साथ नई चीजों का प्रयास करें। आपके पास बहुत सारा धैर्य होना चाहिए और बहुत कम हो जाना चाहिए ताकि आपके पास अब तक जो कुछ भी हुआ है उसे संसाधित करने का समय हो। एक बार जब आप उसके साथ प्यार और स्नेह का इलाज करते हैं, तो आप भविष्य के बारे में सोच सकते हैं।

चरणों

भाग 1

उसे ठीक करने में मदद करें
छवि शीर्षक से मदद एक मैन हो जाओ पर एक तलाक कदम 01
1
इसे सुनें अपने पूर्व के साथ होने वाली दुर्भाग्य की अनदेखी न करें रचनात्मक रूप से सुनने की कोशिश करें ताकि आप आलोचना के बिना अपने विचार व्यक्त कर सकें। यदि आप सलाह मांगते हैं, तो इसे देने के लिए स्वतंत्र रहें, लेकिन अगर आप इसे प्रथा में नहीं डाले तो बुरा न मानें उसे पहचानने के बिना उसे सुनने का तथ्य सबसे महत्वपूर्ण बात होगी जब तक वह तब तक बात न करे जब तक वह उन सभी चीजों के बारे में नहीं कहता जिन्हें वह सवाल या राय से दखल देने की बजाय कहें। अभी के लिए, आपको सबसे ज़्यादा ज़रूरत पड़ेगी जो आपके लिए सुनता है
  • सहमति दें और जितना भी आप कर सकते हैं उतना जितना भी न्याय नहीं करते। हो सकता है कि वह अपने पूर्व-विवाह में मॉडल पति नहीं थे या शायद उनकी पूर्व पत्नी वह थी जो त्रुटि में था। अपनी भूमिका उसे अपने व्यवहार के लिए बुरा महसूस करने या उसके बारे में बुरी बात नहीं करना है, लेकिन आप उसे सब कुछ के लिए बुरा महसूस कर सकेंगे।
  • छवि शीर्षक से मदद एक मैन हो जाओ एक तलाक कदम 02
    2
    ध्यान रखें कि वह कमजोर है आदमी तलाक के बाद बहुत कमजोर है और खुद को बहुत ही निराश, निराश या असंतुष्ट महसूस कर सकता है। तैयार हो जाओ: आप शायद बहुत कमजोर हैं और पीड़ित हैं। ध्यान रखें कि आपको दयालु, प्यार और संवेदनशील होना चाहिए। हालांकि, आपको अपनी समस्याएं हल करने की कोशिश करके उनकी भेद्यता का लाभ नहीं लेना चाहिए, बल्कि उन्हें बताएं कि आप उन्हें कितना प्यार करते हैं। उसके साथ संबंध शुरू करने से पहले उसे एक व्यक्ति के रूप में ठीक करने में मदद करने पर ध्यान दें।
  • यदि आप बहुत कमजोर हैं, तो हो सकता है कि आप अपने तलाक के बारे में मजाक न करें या इसके बारे में कोई टिप्पणी न करें। आप अपने आप से बहुत कुछ पूछ सकते हैं और आप समझ नहीं सकते हैं कि आप व्यंग्यात्मक हैं या आप गंभीर नहीं हैं
  • छद्म शीर्षक से चित्र शीर्षक में सहायता एक मैन हो जाओ
    3
    बहुत सारे सवाल मत पूछो आइए ईमानदारी से रहें: हो सकता है कि आप अपने तलाक के सभी रोगी विवरणों को जानना चाहते हैं, खासकर यदि आप उससे डेटिंग कर रहे हैं या उन्हें एक दंपति के रूप में विचार कर रहे हैं। हालांकि, आप खुद को बहुत अधिक प्रकट करने के लिए तैयार नहीं हो सकते हैं या आपको महसूस किए गए दर्द के बारे में बात कर सकते हैं। एक बार संबंध उन दोनों के बीच करीब है, आप में बताने के लिए कि क्या हुआ एक कर्तव्य, क्या आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ा है, यह कैसे अपने पूर्व, आदि के साथ अपने संबंधों था महसूस होगा, लेकिन आप उसे अपने तलाक पर काबू पाने में मदद करना चाहते हैं, आप उसे ले जाने चाहिए बात करने की पहल
  • भी शामिल हो रही घाव है कि अभी तक चंगा नहीं है खोल सकता है हो सकता है कि वह आपको कुछ बताएगा जो वह विनम्र होने के बारे में बात नहीं करना चाहता, जिससे वह उसे बदतर महसूस कर सके। अभी तक अपनी जिज्ञासा को संतुष्ट करने के बारे में चिंता मत करो
  • छवि शीर्षक शीर्षक
    4
    उसके साथ नया और रोमांचक कुछ करो अपने तलाक को दूर करने के लिए आप कुछ ऐसा कर सकते हैं जो उसके साथ पूरी तरह से नया और अलग करने की कोशिश करेगी। अगर आप एक ही पुरानी झील के पास चले जाते हैं या उसी टीवी शो को देखते हैं, तो आप अपने अतीत के बारे में सोचने की अधिक संभावना होगी, यदि आप अपने पूर्व के साथ लटकाते हुए उसी बार और रेस्तरां में जाते रहते हैं तो पता चलता है कि वह और उसकी पूर्व पत्नी ने प्यार किया था। यदि आप अपने तलाक खत्म करना चाहते हैं, तो आपको नई चीजों को एक साथ करना होगा, चलने से इंचीलादास तैयार करने के लिए सीखना होगा। जबकि उसे विचलित करना एक दीर्घकालिक सलाह योग्य समाधान नहीं होगा, कुछ नया और रोमांचक करने से उसे महसूस होगा कि वह अपने जीवन के साथ आगे बढ़ सकते हैं।
  • उससे पूछें कि वह हमेशा क्या करना चाहता था लेकिन अभी तक नहीं कर सका। यह स्नोबोर्डिंग हो सकता है, स्टेक तैयार कर सकता है या एक उपन्यास लिख सकता है उसे कुछ नया करने की कोशिश करें और जब वह करता है तो उसे समर्थन दें थोड़ा सा करके, आप देखेंगे कि वह उन चीज़ों पर ध्यान केंद्रित करता है जो उनके लिए महत्वपूर्ण है और अतीत में वर्तमान और भविष्य पर ध्यान केंद्रित करेगा।
  • मैं तलाक के बारे में इतनी दुखी हो सकता है कि मैं घर छोड़ने या नई चीजों का प्रयास न करना चाहूंगा, इसलिए उसे उस पर बहुत दबाव डाले बिना ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित करें। यदि आप वास्तव में पहाड़ पर चढ़ने के लिए तैयार नहीं हैं, तो बंद करो।
  • छद्म नामक छवि एक तलाक के ऊपर सहायता प्राप्त करें चरण 05
    5
    उसके साथ धैर्य रखें शायद आपको लगता है कि आपको आदर्श व्यक्ति मिल गया है और जनता में हाथ से उसे पकड़ने की इच्छा है, उसे अपने पचास सबसे करीबी दोस्तों में पेश करें, अपने माता-पिता को उसके बारे में बताएं और जितनी जल्दी हो सके डोमिनिकन गणराज्य में उनके साथ भाग लेंगे। हालांकि, जब तक आप तैयार न हों तब तक आप उस प्रकार की सार्वजनिक प्रतिबद्धता नहीं दिखा सकते। जल्दी करो, लेकिन खतरे में रिश्ते को मत करो या उसे कुछ करने के लिए मजबूर करें जिसके लिए वह तैयार नहीं है। अगर आप वास्तव में इसे काम करना चाहते हैं, तो इस तथ्य का सम्मान करें कि उसे आपके समय की तुलना में अधिक समय चाहिए।
  • यदि आप लगातार शिकायत करते हैं कि आपने अपने दोस्तों से क्यों नहीं मिला है, तो आपको सार्वजनिक रूप से नहीं चूमा, या आपने क्यों नहीं कहा कि "मैं तुमसे प्यार करता हूं", तो आप प्रक्रिया को गति नहीं देंगे। उसे कुछ करने के लिए दबाव डालना जिसके लिए वह तैयार नहीं है, केवल रिश्ते के प्राकृतिक विकास को बाधित करेगा।
  • बेशक, आप जो मांगते हैं, सार्वजनिक रूप से स्नेह का प्रदर्शन करते हैं या प्रतिबद्धता के अधिक लक्षण होते हैं, वह बिल्कुल स्वाभाविक है हालांकि, जैसा कि आप अतिभारित व्यक्ति के साथ काम करेंगे, उन चीजों को अधिक समय लगेगा तुमने उस आदमी की तरह ही देखा
  • छद्म नामक छवि एक तलाक के ऊपर सहायता प्राप्त करें चरण 06
    6
    सुनिश्चित करें कि आप एक लड़की से बाहर जाने के लिए तैयार हैं। यदि आप कुछ महीनों से डेटिंग कर रहे हैं और अब भी यह अनुभव करते हैं कि आप अपने तलाक के बारे में बेहद दुखी, कमजोर और भावनात्मक हैं, तो शायद उसके साथ गंभीर संबंध शुरू करने का समय नहीं है। हो सकता है कि वे अलग-अलग संदर्भों में हैं और आप चाहते हैं कि वे आपके लिए विशेष रूप से प्रतिबद्ध हों, जब वे उस कदम के लिए तैयार न हों। यदि आप वास्तव में महत्वपूर्ण है, क्या आप वाकई आप के लिए एक प्रतिबद्धता है करने के लिए या प्रभावित नहीं तैयार कर रहे हैं बनाना चाहिए आप ज्यादा कोई है जो अभी भी चीजों के अर्थ के लिए खोज कर रहा है के साथ एक नहीं बहुत गंभीर रिश्ता है। तुम उसके साथ आधे घंटे खर्च नहीं कर सकते हैं यदि नहीं, तो शादी की संभावना के बारे उल्लेख करने के लिए बिना लड़ाई क्यों आप अपने बच्चों को पूरा नहीं कर सकता से बचने के बिना उदास हो, तो उसके साथ एक रिश्ता शुरू करने के लिए समय होगा।
  • अगर आप सचमुच मानते हैं कि आपके पास उस व्यक्ति के साथ बहुत बड़ी क्षमता है, लेकिन यह अभी तक तैयार नहीं है, तो हम यह सलाह लेंगे कि क्या आप भविष्य में इसके लिए वापस जा सकते हैं कि आप अब क्या कर रहे हैं क्योंकि आप तैयार नहीं हैं।
  • भाग 2

    एक साथ आगे जा रहे हैं
    छद्म शीर्षक से चित्र शीर्षक में सहायता एक मैन हो जाओ ओवर 07
    1
    इसे अपने जीवन में एकीकृत करने से पहले उसे समय दें हो सकता है कि वह किसी भी अन्य की तुलना में अधिक समय बातें वे आम तौर पर इस तरह के दोस्त के साथ बैठक के रूप में प्रेमी, ऐसा करने की जरूरत है, जनता में स्नेह दिखाने के लिए, फेसबुक एक रिश्ता है या छुट्टी पर एक साथ जाना है कि पर पोस्ट। यहां तक ​​कि अगर आप इसे अपने काम के समारोहों, परिवार की छुट्टियों के लिए या किसी दोस्त के घर में पार्टी के साथ लेना चाहते हैं, तो आप उस प्रतिबद्धता के स्तर के लिए अभी तक तैयार नहीं हो सकते हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको परवाह नहीं है, लेकिन आप अपने साथ कदम से कदम उठाना चाहते हैं।
    • यदि आप हमेशा उससे अलग स्थानों पर जाने के लिए कह रहे हैं, तो वह ऐसा करने के लिए मजबूर महसूस कर सकता है, लेकिन उसका दिल तैयार नहीं होगा रुको जब तक मैं अपने दोस्तों, सहयोगियों या परिवार से मिलने का प्रस्ताव नहीं करता।
  • छद्म नाम पर छवि शीर्षक से सहायता प्राप्त करें 08
    2
    उसे अपने जीवन में एकीकृत करने का समय दें नाराज मत हो या दुखी महसूस न करें यदि आप अपने दोस्तों या परिवार से खुद को पेश करने के लिए तैयार नहीं हैं याद रखें कि उन्होंने आपकी सबसे खराब स्थिति में आपका सबसे अच्छा समर्थन किया और आपके पिछले रिश्ते का सबसे अच्छा और आपसे थोड़े समय के लिए इस्तेमाल किया जाए। यदि आपके पास बच्चे हैं, तो उनसे मिलने को कभी भी मत पूछो, जब तक वह ऐसा करने के लिए तैयार नहीं हो जाता। याद रखें कि आप उन्हें भ्रमित नहीं करना चाहते हैं या उन्हें ऐसा महसूस करने के लिए कि उनका निजी जीवन हमेशा बदल रहा है। जब तक वह उन चरणों को आपके साथ लेने के लिए तैयार नहीं हो जाता तब तक रुको।
  • अगर आप अपने परिवार के साथ क्रिसमस में नहीं बुलाते हैं, अपने दोस्तों को एक खुश घंटे में मिलने के लिए आमंत्रित नहीं करते हैं या फिर वह अपनी छोटी बहन के साथ आपको नहीं पेश करता है यदि आपने अभी तक ऐसा नहीं किया है, तो यह एक बहुत ही अच्छे कारण के कारण होगा। बेशक, यह हमेशा के लिए ऐसा नहीं होगा, लेकिन आप उसके साथ उन कदम उठाने से पहले पूरी तरह से अपने तलाक के माध्यम से हो जाता है जब तक इंतजार करना होगा
  • अगर आपकी पूर्व पत्नी और बच्चे आपके जीवन में मौजूद हैं, तो उनके साथ संबंध विकसित करने का प्रयास करें। अपने पूर्वजों और अपने बच्चों के लिए विनम्र रहें, अगर वे आपको स्वीकार करने के लिए तैयार हैं पहले धीरे धीरे उनसे पहले आना और रिश्ते को पनपने के लिए प्रतीक्षा करें। यदि आप वास्तव में उससे प्यार करते हैं, तो आपको उसे अपने जीवन में एकीकृत करने की कोशिश करनी होगी, जब वह तैयार हो जाए, तो उस पर बहुत दबाव डाले बिना।
  • छवि शीर्षक शीर्षक सहायता एक मैन हो जाओ ओवर एक तलाक चरण 09
    3
    अपने स्वयं के शब्दों पर रिश्ते का आनंद लें यह संभावना है कि उनकी पत्नी किसी को भी सब कुछ में शामिल था, बहुत उबाऊ, आदि किसी भी तरह से, सुनिश्चित करें कि दोनों में एक संतुलन है, उन्हें एक दूसरे के पूरक होना चाहिए यदि यह उबाऊ है, तो उसे दिखाएं कि आप मज़ेदार हैं, उसके साथ बाहर जाएं और उन्हें आपके शौक को दिखाएं। यदि यह बहुत सक्रिय है और हमेशा बाहर आता है, तो इसे थोड़ा नीचे शांत करें उसे आपके साथ कुछ रात रहें, उन्हें फिल्मों में ले जाएं और उसे दिखाएं कि आप बाहर और अंदर दोनों मज़े कर सकते हैं। एक दूसरे के साथ उत्कृष्ट रहें
  • छद्म नाम पर छवि शीर्षक से सहायता प्राप्त करें चरण 10
    4



    पहचानें कि बाधाएं हैं सभी रिश्तों पर काबू पाने के लिए चीजें होंगी बाहरी प्रभाव समस्या पैदा कर सकते हैं यदि हैं, तो मुख्य लोग परिवार और दोस्तों होंगे। वे आपके और आपके साथी के बीच एक ठोकर खा सकते हैं। जोड़े अक्सर अपने परिवार की राय का सम्मान करने की इच्छा रखते हैं, इसलिए आपको इसे भी करना होगा जब आप देखते हैं कि आप कितने सम्मान करते हैं, तो समय में यह आपको अपना स्थान देगा। महत्वपूर्ण बात यह होगी कि वे सड़क पर दिखाई देने वाली किसी भी बाधा को पार करने के लिए सहमत हो जाएंगे (कई हो सकते हैं)। दूसरे के लिए एक सकारात्मक मन की कोशिश करो और आप प्रबल होंगे।
  • किसी भी संबंध में बाधाएं होंगी जो आप गंभीरता से लेते हैं। जबकि तलाक चुनौतियों का एक अतिरिक्त सेट पेश करेगा, महत्वपूर्ण बात उनको एक साथ सामना करना होगा।
  • छद्म शीर्षक से चित्र शीर्षक: सहायता एक मैन हो जाओ ओवर एक तलाक चरण 11
    5
    मुझे पता है ईमानदार. शायद आपके पास भूत हैं जो आपको पीछा करते हैं ऐसा होने की संभावना है कि उसकी पूर्व पत्नी ने उसे धोखा दिया है और अब दूसरों पर भरोसा करने में परेशानी है। इसीलिए आप अपने पिछले रिश्तों के बारे में ईमानदार होने से डरते हैं या कबूल करते हैं कि आपने एक बार अपने साथी को धोखा दिया और उसके साथ समाप्त हो गया ईमानदार होने में कुछ भी गलत नहीं है अपने विश्वास को कमाने का सबसे अच्छा तरीका सच्चाई बता रहा है। आपको अपने पुराने बेईमान व्यवहार के बारे में बता कर आपको यह समझने में मदद मिलेगी कि आप परिवर्तन के लिए तैयार हैं और उसके साथ अपने संबंधों में खरोंच से शुरू करें बस 100% ईमानदार हो
  • छद्म चित्रण शीर्षक से चित्र सहायता
    6
    मुझे पता है स्नेही. उसे अपना प्यार दिखाओ जब वे बात करते हैं, तो उसे आंखों में देखो, क्योंकि इस तरह आप उसे ईमानदारी और सम्मान दिखाएंगे। सार्वजनिक रूप से अपना हाथ पकड़ो (जब आप तैयार हों) ताकि सभी को पता हो कि आप उसके साथ रहने के लिए खुश हैं। इससे आपको सुरक्षा मिलेगी और सभी पहलुओं में आत्मविश्वास बढ़ेगा। समय-समय पर तारीफ कीजिए, ताकि वह आपको अपने बारे में सबकुछ जानता हो। उस व्यक्ति को पुनर्स्थापित करें जो वह अपने तलाक से पहले था। आनन्द और खुशी को वापस दो, जो आपको लगता है कि उसे हकदार है। उसे बिना शर्त प्यार करो
  • आपके तलाक के बाद आपका आत्मविश्वास सबसे ज्यादा नहीं हो सकता है। उसे फिर से खुद के बारे में अच्छा महसूस करने में मदद करें
  • छद्म नाम पर छवि एक तलाक के ऊपर सहायता प्राप्त करें चरण 13
    7
    चीजों को दिलचस्प रखें उसे सतर्क रखें, क्योंकि आश्चर्य की तरह पुरुषों उन्हें यह जानना चाहिए कि एक ने अपने प्यार को दिखाने के लिए कड़ी मेहनत की है। अगर आप इस अवसर के लिए सुंदर ढंग से तैयार नहीं करना चाहते हैं, तो उसे कुछ मज़ा करने के लिए आमंत्रित करें। यदि वह बहुत व्यस्त व्यक्ति है, तो आपको उसके साथ कुछ समय बिताना होगा। सेल फोन बचाओ, एक नानी को बाहर जाने के लिए किराया या आराम रात है। मालिश करना, स्नान करना, उसे कार्ड, उपहार या किसी चीज को देने से जो आश्चर्यजनक तरीके से उसे विशेष महसूस करता है, वह संबंधों को ठोस बनाए रखेगा। यह महत्वपूर्ण है कि कोई भी रिश्ता मज़ेदार और ताज़ा हो।
  • यहां तक ​​कि अगर आप अच्छी तरह से स्थापित और पूरी तरह से आश्वस्त महसूस करते हैं कि आप अपने तलाक को दूर करते हैं, तो आपको नई चीजें करना जारी रखना चाहिए क्योंकि आप अपने शौक के लिए अपने प्यार को गहरा करते हैं।
  • भाग 3

    आपको जो करना नहीं चाहिए
    छद्म शीर्षक से चित्र शीर्षक में सहायता एक मैन हो जाओ ओवर 14 कदम
    1

    Video: सूअर के इस बच्चे को देखकर सब लोग हो गए हैरान आप भी देखिये

    Video: Calling All Cars: Don't Get Chummy with a Watchman / A Cup of Coffee / Moving Picture Murder

    अपने पूर्व पत्नी को परेशान मत करो हालांकि यह Google या Facebook पर आपकी पूर्व-पत्नी की खोज करने के लिए आकर्षक हो सकता है, लंबे समय में यह केवल आपको अधिक दर्द देगा और आपको संबंधों के बारे में असुरक्षित महसूस करेगा। आप जान सकते हैं कि यह शारीरिक रूप से क्या है, यह क्या काम करता है या आप किस हाईस्कूल, कॉलेज या बालवाड़ी का अध्ययन कर रहे हैं, लेकिन उन विवरणों को जानने से आप अपनी जिज्ञासा को संतोषजनक बनाने के बदले बदतर महसूस कर सकते हैं। यदि कुछ ऐसा है जो आपको अपने पूर्व के बारे में पता होना चाहिए, तो वह आपको बताएगा। उसके ऊपर नजर रखने से आपको बुरा महसूस होगा, क्योंकि आप मानेंगे कि आप उसके साथ प्रतिस्पर्धा नहीं कर पाएंगे।
    • यदि आप वास्तव में इसे देखने की कोशिश करते हैं, तो आप अपने मौजूदा साथी और उसकी पत्नी की तस्वीरों में एक साथ मिल सकते हैं और बाकी का आश्वासन दिया कि यह आपको बदतर महसूस करेगा।
  • छद्म मस्तिष्क के लिए एक तलाक के शीर्षक शीर्षक छवि 15
    2
    अपनी पूर्व पत्नी की कर्कशता से या तो आलोचना मत करो। शायद आपको लगता है कि उसे मजाक बनाने या उसका अपमान करने से वह उसे और तेज़ी से भूल जाएगी और अपने आप को बेहतर देखेंगे। दुर्भाग्य से, विपरीत होगा: यदि आप अपने पूर्व के नकारात्मक शब्दों में असुरक्षित दिखने के अलावा, आप रिश्ते को कमजोर करेंगे, क्योंकि यह आपको रक्षात्मक और आपके पक्ष में डाल सकता है। यहां तक ​​कि अगर वह उसे अपमानित कर लेता है, तो आपको ऐसा करने का अधिकार नहीं होगा, इसलिए किसी को पता न करनी चाहिए जिसे आप नहीं जानते हैं।
  • यदि आप अपनी पूर्व पत्नी ने कुछ किया है तो आप उससे परेशान हैं, तो आप इस बात से सहमत हो सकते हैं कि यह अपमानजनक था, लेकिन आपको उसे अपमान या अभिशाप कभी नहीं करना चाहिए।
  • छद्म शीर्षक से चित्र सहायता
    3
    उसे अपने आप से तुलना मत करो बेहतर या बदतर के लिए, आप और आपका पूर्व एक ही युद्ध के मैदान में नहीं होगा। वैसे वह उसे प्यार कर सकता था और अब वह आपको प्यार कर सकता है, लेकिन सबसे अच्छे मामले में वह चाहते हैं कि रिश्ते को अलग रखा जाए। यदि आप खुद से तुलना करते हैं और उससे पूछें कि क्या वह आपके जैसा व्यवहार करती है, अगर वह आपकी तरह दिखती है या यहां तक ​​कि वह कैसे बिस्तर पर थी, तो वह नाराज, नाराज या नाराज महसूस करेगा। यदि आप रिश्ते को दूर करना चाहते हैं, तो आपको रिश्ते का इलाज करना चाहिए जैसे कि यह एक नई शुरुआत है, न कि आपकी शादी का बेहतर संस्करण।
  • इसके अलावा, यदि आप अपनी पूर्व पत्नी से तुलना करना शुरू कर रहे हैं, तो आप उसे दूर डरा सकते हैं, क्योंकि वह संबंध को अधिक गंभीरता से देखना प्रारंभ करेगा, जिसके लिए वह तैयार नहीं होगा। यहां तक ​​कि अपने पिछले शादी के साथ अपने रिश्ते की तुलना आपके दिमाग में चेतावनी अलर्ट ट्रिगर कर सकती है।
  • छद्म नाम पर छवि शीर्षक से सहायता प्राप्त करें चरण 17
    4
    बहुत जल्दी शादी का उल्लेख न करें सबसे पहले, शादी करने की संभावना का उल्लेख करने से पहले उन्हें 100% पहले विवाह को दूर करना होगा। दुर्भाग्य से, इसमें कई सालों तक लग सकता है और आपको इंतजार करना पड़ सकता है यदि आप शादी करने का उल्लेख करते हैं, तो बच्चों को बहुत जल्दी लेना या उससे पहले तैयार होने से पहले आपसे आगे बढ़ने के लिए कहें, तो आप रिश्ते को तबाही में गिराएंगे। बेशक अगर आप कई सालों से एक साथ रहे हैं और आप अपने तलाक को पारित करने या आपके साथ अपने संबंधों को आगे बढ़ाने के कोई संकेत नहीं दिखाते हैं, तो आपको कोनों में कटौती करना होगा, लेकिन अगर आप केवल एक साल या उससे कम समय के लिए डेटिंग कर रहे हैं, तो आपको धैर्य रखना होगा।
  • जब आप इसका उल्लेख करते हैं, तो इसे सावधानी से करना सुनिश्चित करें इसे आश्चर्यजनक रूप से लेते हुए या अनपेक्षित कुछ के रूप में इसे पेश न करें।
  • छद्म शीर्षक से चित्र सहायता
    5
    अपने पूर्व-पत्नी या अपने बच्चों के साथ जो भी करते हैं उसे नियंत्रित करने का प्रयास न करें। सावधान रहें कि उसे उसके साथ सभी संचार काटने के लिए बाध्य करने के मुद्दे पर न जाएं, खासकर अगर इसमें शामिल बच्चे हैं यह संचार बनाए रखने के लिए आवश्यक है ताकि वे अभिभावकों की भूमिका निभा सकें जो अभी भी अपने बच्चे हैं। और यह आपका आखिरी फैसला नहीं है कि आप किसके साथ बातचीत नहीं करना चाहिए यदि आपके पास कोई संदेह है, तो इससे पहले कि आप उसके साथ रोमांटिक रूप से शामिल होने से पहले, रिश्ते को जानने या निकालने का समय होगा
  • आपको नियंत्रण या दम घुटने में दिखाई नहीं देना चाहिए अगर आप रिश्ते में सुरक्षित महसूस करते हैं, तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा कि आप खुद को नियमित मुद्दों पर समाधान के लिए देखते हैं। अपने बच्चों के लिए, यदि आप इस तथ्य को स्वीकार नहीं कर सकते कि वे आपके जीवन का हिस्सा हैं, तो आप रिश्ते के लिए तैयार नहीं होंगे।
  • आग्रह करने से बचें कि आपको ऐसा करना होगा और वह अपने पूर्व के साथ वह जानता है कि उसे क्या करना है केवल एक चीज आप कह सकते हैं कि आप अपने मामलों को व्यक्तिगत रूप से अपने पूर्व के साथ प्रभावित करते हैं उस स्थिति में, जो कुछ भी आप पर प्रभाव डालते हैं उसे व्यक्त करें आपको और व्यक्तिगत स्तर पर आपको क्या चिंता है आपकी ईमानदारी आपको अपनी वास्तविक चिंताओं को देखने में मदद करेगी और यह नहीं मान लेगी कि आप उनके और उनके पूर्व के बीच एक बाधा बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं।
  • युक्तियाँ

    • बड़े तर्कों से बचें, जिसमें आप अपने पिछले विवाह के बारे में शिकायत करते हैं। कभी इसे अपने अतीत से किसी के साथ तुलना नहीं करें और उसे कभी नहीं बताएं कि आप पहले से ही जानते हैं कि उसे क्यों छोड़ दिया गया?
    • हमेशा शिकायत न करें, लेकिन यह आपके मन पर बोझ हो सकता है
    • उसके साथ न रहें क्योंकि वह आपको दुःख को प्रेरित करता है। याद रखें कि कई तलाक के माध्यम से जाते हैं
    • उसके साथ धैर्य रखें तलाक एक महत्वपूर्ण संक्रमण है
    • उसे आप में रुचि रखने का प्रयास करें इस तरह, आप अपने पिछले शादी की विफलता के बारे में नाखुश महसूस नहीं करेंगे।
    • अपना समय देने के लिए जानें, क्योंकि आपको ज्यादा नहीं मिल सकता है
    • उसे अच्छा लगा, वह बहुत कुछ कर रहा है और अभी भी संवेदनशील महसूस कर सकता है।

    चेतावनी

    • आपके अचानक मूड के झूलों से निपटना मुश्किल हो सकता है जो आपके तनाव से ग्रस्त हो सकते हैं।
    • आप किसी भी समय अपना मन बदल सकते हैं और तय कर सकते हैं कि आप अपने पूर्व के बिना कभी भी खुश नहीं हो सकते।
    • हो सकता है कि आप उसके साथ जितना समय बिताएंगे उतना आप अपने अतीत (बच्चों, कंपनियों, तलाक के समापन) के कारण नहीं चाहते।
    • आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले जीवन शैली के लिए अनुकूल होना मुश्किल हो सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com