ekterya.com

रिहर्सल खाने के लिए ड्रेस कैसे करें

दुल्हन, दुल्हन और शादी की पार्टी के मेहमानों के बाद रिहर्सल डिनर आयोजित किया जाता है, बड़े दिन से पहले अग्रिम में शादी समारोह का अभ्यास किया है। आम तौर पर, एक रिहर्सल डिनर शादी से पहले और रेस्तरां में या दूल्हे के माता-पिता के घर में रात में होता है क्योंकि वे पारंपरिक रूप से मेजबान होते हैं। रिहर्सल डिनर एक औपचारिक या आकस्मिक घटना हो सकता है, इसलिए आपको उस जगह पर विचार करना होगा जब आप तय करेंगे कि उस घटना के लिए क्या पहनना है। रिहर्सल खाने के लिए तैयार करने के तरीके के बारे में अधिक जानने के लिए इस लेख को पढ़ते रहें

चरणों

भाग 1

ड्रेस कोड देखें
चित्र के लिए शीर्षक एक पूर्वाभ्यास डिनर कदम 1 के लिए
1
पोशाक जो आप पहने हो जाएगा के विवरण देखने के लिए आमंत्रण की जाँच करें। दुल्हन और दुल्हन या दुल्हन के माता-पिता आपको रिहर्सल खाने के विवरण की घोषणा करने के लिए आमंत्रण भेजेंगे। घटना के समय और तारीख के अलावा, कुछ आमंत्रण पोशाक की शैली का उल्लेख करेंगे जो मेजबान मेहमानों को करना चाहते हैं। हम कपड़ों की कुछ विभिन्न शैलियों का उल्लेख करेंगे जिन्हें आप रिहर्सल खाने के निमंत्रण में देख सकते हैं:
  • कॉस्टयूम टैग यह शैली शादी के दिन के लिए अधिक आम है, लेकिन आप देख सकते हैं कि आपको रिहर्सल खाने के आमंत्रण पर एक औपचारिक पोशाक पहनना कहा जाता है। पुरुषों को इस तरह एक घटना के लिए टक्सडेओ पहनना चाहिए, जबकि महिलाओं को पार्टी ड्रेस या रात के लिए एक लंबी पोशाक पहननी चाहिए।
  • यह औपचारिक रूप से या लेबल पर पोशाक के लिए वैकल्पिक है। एक औपचारिक घटना या लेबल इंगित करता है कि पोशाक का एक औपचारिक औपचारिक औपचारिक औपचारिक रूप से औपचारिक पोशाक पहन रहा है। पुरुष एक टैक्सीडो पहन सकते हैं, लेकिन वे एक काले सूट और टाई भी पहन सकते हैं महिलाओं को पार्टी ड्रेस, एक स्मार्ट सूट या रात के लिए एक सूट पहन सकती है।
  • एक "समुद्र तट पर औपचारिक" घटना के लिए तैयार हो जाओ एक खूबसूरत बाहरी घटना के लिए तैयार हो जाओ अगर निमंत्रण इंगित करता है कि रिहर्सल डिनर समुद्र तट पर औपचारिक है। मेहमानों को तत्वों के अनुसार तैयार करना चाहिए, जैसे कि सूरज और रेत पुरुष एक सनी शर्ट या खाकी या सनी के पैंट के साथ एक सूट शर्ट पहन सकते हैं जिसमें कंट्री शर्ट के साथ बटन होते हैं। समुद्र तट पर औपचारिक घटनाओं में आमतौर पर संबंधों की आवश्यकता नहीं होती है इसी तरह, महिलाएं एक बिना आस्तीन वाली पोशाक पहन सकती हैं जो घुटने या शिन से फिट होती हैं।
  • "अर्द्ध औपचारिक" या "स्मार्ट कैजुअल" रिहर्सल डिनर के लिए उपयुक्त संगठन चुनें पुरुषों के लिए, एक अर्ध-औपचारिक संगठन एक सूट और टाई इंगित करता है रात के कार्यक्रमों के लिए एक काले सूट की सिफारिश की जाती है, जबकि दिन के कार्यक्रमों के लिए हल्का रंगों की सिफारिश की जाती है हालांकि, गहरे रंगों की सिफारिश की जाती है क्योंकि ज्यादातर रात में टेस्ट रात्रिभोज का प्रदर्शन होता है। महिलाएं एक उत्सव की पोशाक या एक सुरुचिपूर्ण स्कर्ट पहन सकती हैं और एक अर्ध-औपचारिक रात के भोजन के लिए शीर्ष पर हैं।
  • एक आकस्मिक आयोजन के लिए तैयार हो जाओ हालांकि यह सच है कि आरामदायक कपड़े का मतलब कुछ लोगों के लिए जीन्स और शॉर्ट्स हो सकता है, ज्यादातर मामलों में जो रिहर्सल डिनर के लिए उचित पोशाक नहीं है, जब तक निमंत्रण में विशेष रूप से संकेत नहीं किया गया हो। पुरुषों को एक आरामदायक रिहर्सल खाने के लिए टर्टलेनेक शर्ट या बटन-डाउन शर्ट के साथ पैंट पहनना चाहिए। महिलाओं को एक खूबसूरत ब्लाउज के साथ एक पोशाक, स्कर्ट या पैंट पहनना चाहिए।
  • एक रेहंसल डिनर चरण 2 के लिए ड्रेस नाम की छवि
    2
    खाते में खाने का समय लें ऐसे अन्य सुराग हैं जिन्हें आपको जांचना चाहिए कि निमंत्रण यह नहीं बताता है कि आप किस प्रकार का वस्त्र पहनना होगा। आप खाने के दिन के समय के आधार पर तैयार किए जाने के बारे में बहुत कुछ निर्धारित कर सकते हैं। मदिरा पेय या कॉकटेल के साथ मिलना अधिक हो सकता है यदि यह जल्दी किया जाता है, जैसे कि 5:00 बजे। जो 7:00 पूर्वाह्न से शुरू होने वाले पूरे खाने से कम औपचारिक पोशाक का मतलब हो सकता है।
  • कुछ परीक्षण भोजन रात्रिभोज नहीं हैं, लेकिन लंच या देर से नाश्ता यदि हां, तो संगठन शायद थोड़ा कम औपचारिक होगा
  • केवल समय ही आपको पहनने के लिए एक स्पष्ट संकेत देने के लिए पर्याप्त नहीं है, इसलिए इसके अलावा अन्य कारकों को ध्यान में रखें।
  • चित्र के लिए शीर्षक एक पूर्वाभ्यास डिनर चरण 3
    3
    खाते में खाने की जगह ले लो रिहर्सल के खाने के लिए क्या पहनना चाहिए यह तय करते समय यह ध्यान में रखना सबसे महत्वपूर्ण कारक होने की संभावना है। ठीक रेस्तरां में एक ड्रेस कोड हो सकता है जिसके लिए पुरुषों को जैकेट और संबंध पहनने की आवश्यकता होती है। विदेशों में अधिक आरामदायक प्रतिष्ठानों और स्थानों पर ड्रेस कोड नहीं होगा। इन मामलों में, यह पता लगाने के लिए कि क्या पहनना उचित है, आपको अपने विवेक का उपयोग करना होगा।
  • चित्र शीर्षक के लिए ड्रेस के लिए एक रिहर्सल डिनर चरण 4
    4
    शादी के विषय पर विचार करें शादी की थीम रिहर्सल डिनर के लिए एक उचित पोशाक का संकेत दे सकती है आम तौर पर, रिहर्सल डिनर के लिए एक संगठन का चयन करें जो उस पोशाक के समान है जिसे आप शादी के लिए पहने करेंगे, कम सुरुचिपूर्ण छोड़कर। उदाहरण के लिए, एक समुद्र तट की शादी के रिहर्सल डिनर में एक शांत वातावरण होगा, जो पुरुषों और पुरुषों के लिए कछुए के साथ पैंट के लिए निर्बाध कपड़े का सुझाव देते हैं। एक बहुत ही पारंपरिक शादी रिहर्सल खाने के लिए एक अर्ध औपचारिक क्लासिक पोशाक का सुझाव दे सकती है, जैसे पुरुषों के लिए सूट और महिलाओं के लिए पार्टी के कपड़े।
  • चित्र शीर्षक के लिए एक पूर्वाभ्यास डिनर चरण 5
    5
    पूर्वाभ्यास के खाने के मेनू के आधार पर उपयुक्त पोशाक निर्धारित करें निमंत्रण में निर्दिष्ट अगर खाद्य पदार्थों का प्रकार घटना की औपचारिकता का संकेत दे सकता है उदाहरण के लिए, समुद्र तट पर एक पिकनिक आरामदायक पोशाक का सुझाव दे सकता है, जबकि पांच पाठ्यक्रम भोजन एक अर्द्ध औपचारिक संगठन का सुझाव दे सकता है।
  • एक रेहंसल डिनर चरण 6 के लिए ड्रेस नाम की छवि
    6

    Video: मुंबई में गणतंत्र दिवस की परेड | Mumbai Tak

    यदि आप अभी भी निश्चित नहीं हैं तो स्थानीय या मेजबान को कॉल करें यदि आप ड्रेस कोड के बारे में चिंतित हैं और यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि यह क्या है, तो उपयुक्त होने के लिए परिसर या मेजबान को कॉल करने में कोई समस्या नहीं है। क्या पहनने के लिए तैयार करने की कोई आवश्यकता नहीं है - बस पूछें कि क्या यह कार्यक्रम औपचारिक, अर्ध औपचारिक या अनौपचारिक होगा इसके बाद, उचित प्रतिक्रिया चुनने के लिए आपके ऊपर निर्भर होगा।
  • भाग 2

    जानें कि क्या शैली पहनना है
    चित्र शीर्षक के लिए पोशाक के लिए एक पूर्वाभ्यास डिनर चरण 7
    1
    अच्छे कपड़े पहनें रेशम, धुंध और ठीक कपड़े एक औपचारिक या अनौपचारिक रिहर्सल खाने के लिए उपयुक्त हैं। सस्ते कपास या पॉलिएस्टर का उपयोग करने से बचें एक कपड़े के लिए विकल्प चुनें जो सुरुचिपूर्ण और स्वादिष्ट दिखता है और सुनिश्चित करें कि यह बहुत पारदर्शी नहीं है।
    • महिलाओं को सस्ती जींस या पॉलिएस्टर कपड़े से बने कपड़े का उपयोग कर सकते हैं।
    • पुरुष ऊन के बने सूट या टक्सैडो के लिए विकल्प चुन सकते हैं। यदि आप गर्मियों में हल्की कपड़े का उपयोग कर सकते हैं



  • चित्र शीर्षक के लिए ड्रेस के लिए एक रिहर्सल डिनर चरण 8
    2
    पोशाक सुरुचिपूर्ण कटौती जब आप औपचारिक या अर्ध-औपचारिक रिहर्सल खाने के लिए तैयार करते हैं, तो सुरुचिपूर्ण और क्लासिक कटौती के लिए चुनते हैं जो बहुत ज्यादा प्रकट नहीं करते हैं या जो भी आवश्यक हैं उससे अधिक भीड़ से बाहर खड़े हैं। आप दुल्हन को छिपाकर नहीं देखना चाहते हैं और आप की तरफ सभी का ध्यान निर्देशित करते हैं।
  • उपयुक्त कपड़े हैं जो फर्श या घुटने तक पहुंचते हैं।
  • एक ऐसी पोशाक न पहनें जो बहुत अधिक है या जो घुटने से ऊपर है
  • पुरुषों को सूट पर छड़ी करना चाहिए जो एक क्लासिक टक्सडो शैली में काट दिया गया है और उन्हें एक सफेद शर्ट, एक काले धनुष टाई और एक विस्तृत सैश
  • चित्र शीर्षक के लिए एक पूर्वाभ्यास डिनर चरण 9
    3
    उचित रंग पहनें आपके द्वारा देखे जाने वाले रंगों को मौसम से मेल खाना चाहिए। उज्ज्वल रंगों और गिरावट और सर्दियों में गहरे रंगों के लिए ऑप्ट, और वसंत और गर्मी के दौरान पस्टेल या चमकते रंग के लिए।
  • छवि के लिए पोशाक जो एक रिहर्सल डिनर चरण 10 है
    4
    पोशाक के जूते पहनें महिलाओं को ऊँची एड़ी के जूते या फ्लैट जूते पहनना चाहिए जो उनके कपड़े से मेल खाते हैं, जबकि पुरुषों को काले या गहरे भूरे रंग के चमड़े के कपड़े के जूते पहनना चाहिए।
  • सैंडल या पेटेंट चमड़े के जूते पहनने से बचें।
  • यदि वे पहनाए जाते हैं तो पुरुषों को अपने जूते पोलिश करना चाहिए।
  • छवि के लिए ड्रेस एक रिहर्सल डिनर चरण 11
    5
    मौसम के लिए उपयुक्त कपड़े का उपयोग करें कई अनौपचारिक रिहर्सल डिनर एक बाहरी वातावरण में आयोजित किए जाते हैं। एक स्वेटर या जैकेट पहनना सुनिश्चित करें जो एक पोशाक या एक अच्छा सूट से मेल खाता है, ताकि आप अपने संगठन में एक लबादा जोड़ते समय भी उपयुक्त दिख सकें।
  • चित्र के लिए शीर्षक एक पूर्वाभ्यास डिनर चरण 12
    6

    Video: बॉलीवुड के रोमांटिक गानों की शूटिंग कैसे होती है ?

    ग्रहण न करें चूंकि आप अगले दिन शादी के लिए जायेंगे, इसलिए आप शादी के दिन पहनने की तुलना में अधिक सुंदर पोशाक पहनना नहीं चाहते हैं। शादी के दिन के लिए अपने सबसे सुंदर और औपचारिक पोशाक रखें और रिहर्सल खाने के लिए कम ट्रान्सेंडैन्डल परिधान पहनें।
  • चित्र शीर्षक के लिए ड्रेस के लिए एक रिहर्सल डिनर चरण 13
    7

    Video: DILBAR DILBAR Dance Video | Satyameva Jayate | Cover by Ajay Poptron and Bhavini

    संदेह होने पर एक आकस्मिक व्यवसाय की उपस्थिति का विकल्प चुनें यदि ईवेंट यह निर्दिष्ट नहीं करता कि यह एक ड्रेस सूट है, लेकिन आप एक और खूबसूरत परिधान पहनना चाहते हैं, तो आरामदायक व्यवसाय शैली का उपयोग करने में कोई समस्या नहीं है। ग्रे, नौसेना नीला, काले या गहरे लाल कपड़े या पैंट ज्यादातर रिहर्सल रात्रिभोज के लिए उपयुक्त हैं। पुरुषों, सूट पैंट, एक जैकेट और एक टाई जो कि वे आम तौर पर किसी व्यवसाय मीटिंग के लिए उपयोग करते हैं, अच्छे विकल्प होंगे।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप अभी भी स्थल का मूल्यांकन करने के बाद रिहर्सल डिनर के लिए उपयुक्त पोशाक के बारे में अनिश्चित हैं, मेनू और शादी का विषय मानते हैं कि ड्रेस कोड अर्द्ध औपचारिक या आकस्मिक सुरुचिपूर्ण है
    • रिहर्सल डिनर के लिए आरामदायक जूते चुनें रिहर्सल खाने पर ज्यादातर मेहमान शादी रिहर्सल में भाग लेना होगा यह आवश्यक हो सकता है कि आप रात के खाने से पहले थोड़ी देर रुकें और चलें। ऐसे जूते चुनें, जो संगठन के लिए आरामदायक और उपयुक्त हों।
    • गर्मी की घटनाओं के लिए हल्के जैकेट या स्वेटर पहनें, जब दिन और रात के तापमान भिन्न हो सकते हैं।

    चेतावनी

    • दुल्हन या दूल्हे को ग्रहण न करें रिहर्सल डिनर दुल्हन और दुल्हन के लिए एक जश्न है, और ध्यान उस युगल पर केंद्रित होना चाहिए, जो जल्द ही शादी करेंगे। कपड़ों को न पहनें जो दुल्हन को ध्यान में रखते हैं जो दुल्हन पर होना चाहिए। उत्तेजक पोशाक न पहनें और दुल्हन की तुलना में औपचारिक रूप से ड्रेसिंग से बचें। रिहर्सल डिनर के लिए क्लासिक और सरल शैलियों बहुत उपयुक्त हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com