ekterya.com

स्थिति से निपटने के लिए जब आपके पति ने कबूल किया कि आप ट्रांसजेंडर हैं

लिंग डिस्फाोरिया एक नैदानिक ​​शब्द है जिसका उपयोग किसी व्यक्ति को लगता है कि उसे जन्म के समय गलत सेक्स सौंपा गया था। लिंग डाइस्फोरिया वाले लोग ट्रांसजेंडर के रूप में जाना जाता है, जिसका अर्थ है कि वे विपरीत लिंग से संबंधित हैं। इसलिए, यदि आपका पति आपको स्वीकार करता है कि वह ट्रांसजेन्डर है, तो यह आपको बहुत अधिक शॉक और भ्रम का कारण देगा और आप भी धोखाधड़ी महसूस कर सकते हैं। इन स्थितियों में, आगे बढ़ने का तरीका निर्धारित करना बहुत मुश्किल हो सकता है और आपके साथी के साथ इसके बारे में बहुत से चर्चा करने की आवश्यकता हो सकती है। यह भी महत्वपूर्ण है कि आप अपने आप को जो कुछ भी महसूस कर रहे हैं उसे व्यक्त करने और स्थिति पर ध्यानपूर्वक प्रदर्शित करने की अनुमति दें, साथ ही सहायता समूह में शामिल हों या आपको इसकी आवश्यकता होती है तो चिकित्सा प्राप्त करें।

चरणों

भाग 1
अपने पति या पत्नी से बात करें

छवि एक बेहतर प्रेमिका चरण 11
1
आप क्या कहते हैं और आप क्या करते हैं उसका सम्मान करें आपके पति या पत्नी ने ट्रांसजेन्डर नहीं चुना है, इसलिए आप नहीं कर सकते "अपना मन बदलो", यहां तक ​​कि अगर मैं यह चाहता था वह केवल एक चीज जिसे आप तय कर सकते हैं, आपको बताना है, जिसे आप को ध्यान में रखना चाहिए कि यह उनके लिए एक बहुत महत्वपूर्ण कदम था। इसलिए, बहस के बजाय, आपको उस बात का आदर करना चाहिए जो मैं कहता हूं। आप इसके साथ सहमत या असहमत हो सकते हैं, लेकिन वह चीजें नहीं बदलेगा। ध्यान से सुनो और सोचने के बिना दखल या उत्तर दें।
  • आपके पति या पत्नी को सुनने और समझने की ज़रूरत है, उनके साथ बहस न करें, अतः आप जो कहते हैं वह स्वीकार करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें।
  • यदि आवश्यक हो, तो उसे बताएं कि आपको उसे संसाधित करने के लिए समय चाहिए।
  • यदि आपका पति आपको कहता है कि आपको क्रोध का कारण बनता है, तो सुनिश्चित कर लें कि आप समझते हैं कि यह उनके प्रति नहीं है, लेकिन जिस स्थिति में आप खुद को पाते हैं
  • आप उसे बता सकते हैं: "यह मेरे लिए बहुत अधिक है और मुझे अभी भी इसे समझने में परेशानी है। हालांकि, मैं आपको जो कुछ कहा है, उसका सम्मान करता हूं"।
  • इन्टेंट शीर्षक से ए जेंटलमेन स्टेप 9
    2
    उन निर्णयों के बारे में बात करें, जो वे करेंगे कुछ लोगों के लिए, ट्रांसजेन्डर में क्रॉस-ड्रेसिंग शामिल है, जबकि दूसरों के लिए, इसमें सेक्स रिसेटमेंट सर्जरी प्राप्त करना शामिल है। इसलिए, अपने पति से पूछें कि वह क्या करना चाहता है, क्योंकि यदि आप अपनी इच्छाओं और जरूरतों के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करते हैं, तो यह आपके लिए समझना आसान होगा।
  • आप उससे पूछ सकते हैं: "आप क्या करना चाहते हैं? आप अपने आप को कैसे व्यक्त करना चाहते हैं? क्या यह मुझ पर कोई असर पड़ेगा?"।
  • टॉक टू आपकी वाइफ या प्रेमिका के बारे में ओरल सेक्स चरण 9
    3
    उसे पूछिए सवाल सबसे अधिक संभावना है, इस स्थिति ने आपको बहुत भ्रमित किया है और बहुत संदेह के साथ। इसलिए, आप इंटरनेट पर कुछ शोध कर सकते हैं या सीधे अपने पति से पूछ सकते हैं। अपने पति के प्रकटीकरण के बाद दिन या सप्ताह के दौरान अपने सभी प्रश्नों की सूची बनाना उपयोगी हो सकता है, खासकर यदि यह आपको बहुत सदमे और आश्चर्य का कारण बनता है आप इस समय भी शब्दों का अर्थ के बारे में खुद को शिक्षित करने के लिए उपयोग कर सकते हैं "ट्रांसजेंडर"।
  • उदाहरण के लिए, यह रहस्योद्घाटन आपको आश्चर्यचकित कर सकता है कि क्या आपकी पत्नी समलैंगिक है इसलिए, आप सीधे पूछ सकते हैं या लिंग पहचान और यौन अभिविन्यास के बीच के अंतर के बारे में इंटरनेट पर शोध कर सकते हैं। शुरू करने के लिए, आपको यह जानना चाहिए कि बहुसंख्यक जनजातीय लोग समलैंगिकता की पहचान नहीं करते हैं
  • आप विषय पर एक ऑनलाइन समुदाय में शामिल होने या इंटरनेट पर खोज कर अपने प्रश्नों के उत्तर पा सकते हैं।
  • तुम भी एक चिकित्सक या परामर्शदाता जो, लिंग पहचान करने में माहिर के बाद से इन पेशेवरों आपके सवालों के जवाब और इस विषय के बारे में आप और अधिक मार्गदर्शन करने के लक्ष्य उपयोगी संसाधन हैं बात कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक बनाओ आपका पति आप से प्यार फिर से 9 कदम
    4
    इसे पर चर्चा जारी रखें जब आपका पति इस बारे में पहली बार बताता है, तो स्थिति पूरी तरह से समझने के लिए आपके पति की इच्छा क्या है और यह आपको किस प्रकार प्रभावित करेगा, यह बहुत मुश्किल होगा। इसलिए, यह महत्वपूर्ण है कि वे विषय के बारे में बात करना जारी रखें, भले ही उनके लिए असुविधाजनक हो। उदाहरण के लिए, उन्हें अपने संबंधों का पुनर्व्यवस्थित करना पड़ सकता है, विचार करें कि यदि उनके पास है, तो वे अपने बच्चों को क्या बताएंगे और अपने मित्रों और रिश्तेदारों को इसकी घोषणा करने का सर्वोत्तम तरीका निर्धारित करेंगे।
  • ये निर्णय आप दोनों को प्रभावित करेंगे, इसलिए आपको उन पर एक साथ चर्चा करनी चाहिए।
  • आप अपने पति को बता सकते हैं: "चलो इसे पर चर्चा जारी रखें। कम से कम मेरे पास अब भी कई सवाल हैं और मैं नहीं चाहता कि हम संचार खो दें"। निर्धारित करें (उदाहरण के लिए अगर वे एक बार इस बारे में बात करने के लिए एक सप्ताह को पूरा करेगा, यदि आप सवाल कर के रूप में वे आप के लिए हो रहा है या अगर यह व्यक्तिगत रूप से या डाक से संवाद करने के लिए और अधिक उत्पादक लगता है जाना) विषय पर अपने विचार-विमर्श करते हैं।
  • Video: My Friend Irma: Psycholo / Newspaper Column / Dictation System

    भाग 2
    अपने विचारों और भावनाओं को व्यक्त करें

    छवि शीर्षक ड्रीम चरण 14
    1
    आपके विचार और अनुभव को स्वीकार करें आपके पति के प्रकटीकरण आपको आश्चर्य, क्रोध, दर्द, निराशा, सदमे या विभिन्न भावनाओं की मेजबानी महसूस कर सकते हैं। किसी भी मामले में, आपको ध्यान रखना चाहिए कि उन्हें महसूस करना और उन्हें व्यक्त करना अच्छा है, क्योंकि उनमें से प्रत्येक आवश्यक है ताकि आप इस कठिन क्षण को दूर कर सकें। उदाहरण के लिए, आप को चोट या नाराज़ महसूस हो सकता है और फिर भी यह स्पष्ट है कि आप अपने पति या पत्नी को बिना शर्त समर्थन देना चाहते हैं। इसलिए, अपनी भावनाओं को प्रतिबिंबित करने और उन्हें हल करने का प्रयास करने के लिए अपना समय ले लो।
    • एक अच्छा विचार है कि उन्हें एक डायरी में लिखना है इसके अलावा, पेंटिंग, ड्राइंग, चलने के लिए जाने और संगीत सुनने से आपकी भावनाओं को हल करने में मदद करने के अन्य तरीके हैं।
  • ड्रीम स्टेप 10 शीर्षक वाली छवि
    2
    स्थिति स्वीकार करें। आपको यह स्वीकार करना होगा कि यह आपकी वास्तविकता है इसे के रूप में जाना जाता है "कट्टरपंथी स्वीकृति"। ऐसा करने के लिए, आपको हर बार गहराई से सांस लेनी चाहिए, जब आप महसूस करते हैं कि आप सोचते हैं कि आप पैटर्न के बारे में सोचते हैं "मुझे क्यों?" या "ऐसा नहीं होना चाहिए!" और स्वीकार करते हैं कि यह आपकी वास्तविकता है और आप इसे बदल नहीं सकते हैं। यदि आप अपने लिए खेद महसूस करते हैं या वास्तविकता से इनकार करते हैं, तो यह केवल आपकी नकारात्मक भावनाओं को बढ़ा देगा हालांकि, आपको इन भावनाओं को भी स्वीकार करना चाहिए और यह समझना होगा कि आगे बढ़ने में सक्षम होने के लिए वे इस स्थिति में सामान्य हैं।
  • कुछ की कट्टरपंथी स्वीकृति इसकी मंजूरी का मतलब नहीं है, लेकिन केवल यह कि आप अपने अस्तित्व को नकार किए बिना स्वीकार करते हैं या आप पर इसका असर नहीं करते। आपको कुछ के लिए पीड़ित होने की जरूरत नहीं है, भले ही अनुभव ही दर्दनाक हो।
  • आप अपने आप को दोहरा सकते हैं: "मैं इस स्थिति को नकारने या इनकार करने की कोशिश नहीं करूंगा, हालांकि मुझे यह समझने में मुश्किल लगता है। मुझे पता है मैं इसे दूर कर सकता हूँ"।
  • डें माइंड्बल मेडिटेशन चरण 8



    3
    वर्तमान में रहें हो सकता है कि अपने मन तुरंत भविष्य के बारे में सोचना शुरू करते हैं और क्या, आप, अपने बच्चों और अपने पति या पत्नी है, जो भारी हो सकता है का क्या होगा, खासकर अगर इस तरह की खबर एक कट्टरपंथी प्रभाव पड़ता है अपने भविष्य में। एक तरीका यह से बचने के लिए यहाँ में रहने और अब के बजाय भविष्य पर ध्यान केंद्रित कर रहा है।
  • इसके लिए, आप अपनी सांस लेने पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। इनहेलेशन और साँस छोड़ने की गणना करें और याद रखें कि आपका श्वास क्या है जो आपको वर्तमान से जुड़ा रहता है।
  • आप मानसिक रूटिंग अभ्यास भी कर सकते हैं, जैसे कि आपका नाम कहां, आप कहां हैं या आप क्या कर रहे हैं, साथ ही चाय के कप तैयार करने और अपने हाथों में अपनी गर्मी महसूस करते हैं।
  • मधुमेह निदान के बाद अपने रिश्ते को बनाए रखें शीर्षक छवि 6
    4
    लचीला होना आप सभी संभावनाओं को स्वीकार करने के लिए तैयार रहना चाहिए, खासकर यदि आप भ्रमित महसूस करते हैं और पता नहीं कैसे प्रतिक्रिया दें यदि आप अपने पति या पत्नी से अलग होने जा रहे हैं या यदि आप उसे समर्थन देने के लिए उसके साथ रहेंगे तो तुरंत निर्णय करना आवश्यक नहीं है। रहस्योद्घाटन के बाद समय उन सभी को बंद किए बिना सभी संभावनाओं के लिए खोलें।
  • इमेज का शीर्षक नहीं बोधी कदम 12
    5
    कृतज्ञता का अभ्यास यह उपयोगी हो सकता है, तो चिंता और तनाव भारी हो जाते हैं या यदि आपको लगता है अपनी दुनिया उल्टा है और केवल एक चीज के बारे में आप सोच सकते हैं अपने पति या पत्नी के रहस्योद्घाटन है। इसकी रोकथाम के लिए, आप एक क्षण ले ज़ोर से कहने के लिए कर सकते हैं (या तो अपने आप को या किसी और के लिए) ताकि आप आभारी महसूस करते हैं। तुम भी लिख सकते हैं और फिर इसे जोर से पढ़ें। कुल मिलाकर, अपने दिमाग आभार की प्रक्रिया के रूप में आप इसे व्यक्त करने के लिए और अधिक तरीके खोजने के लिए आसान हो जाएगा। उदाहरण के लिए, आप क्या मूल्यवान या अपने बच्चों को, सूरज की रोशनी, काम की तरह आप के लिए सार्थक है, या घर पर अपने भोजन समाप्त हो गया सराहना कर सकते हैं।
  • अगर आपको लगता है कि आपकी पूरी दुनिया टूट रही है, तो सकारात्मक बातों को ध्यान में रखना या धन्यवाद देना होगा।
  • भाग 3
    खोज समर्थन

    छवि आत्महत्या चरण 3 के चेतावनी संकेतों पहचानो शीर्षक से
    1
    अपना स्वयं का समर्थन नेटवर्क का उपयोग करें उन लोगों के संपर्क में जाओ जिन पर आप सबसे नज़दीकी, जैसे कि आपके मित्र या रिश्तेदार, अपने पति या पत्नी के प्रकटीकरण और अपनी प्रतिक्रिया के बारे में बात करते हैं। हालाँकि आप जिन लोगों से बात करते हैं, उनमें से कोई भी स्थिति को बदल सकता है, अपने विचारों और भावनाओं को किसी ऐसे व्यक्ति के साथ साझा करने में बहुत मददगार होगा जो आपको एक सुरक्षित वातावरण में समझता है।
    • हालांकि, उन लोगों के साथ सावधान रहें, जिनके साथ आप बोलना चुनते हैं, क्योंकि यह एक बहुत संवेदनशील मुद्दा है। यही है, जिस पर आप जानते हैं, उस पर भरोसा करना सुनिश्चित करें, जो उस व्यक्ति की बजाय आपको समझने की संभावना है जो आपको न्याय या आप के लिए उपदेश दे सकता है
    • आप अपने साथ एक कॉफी या कॉफी बनाने के लिए आमंत्रित कर सकते हैं।
    • आप ऐसा कुछ कह सकते हैं "मैं खुद के लिए और अपने परिवार के बाकी समय के लिए कठिन समय से गुजर रहा हूं और मुझे आपके समर्थन की ज़रूरत है"।
  • स्टॉप अल्कोहल क्रैविंग्स चरण 7 नामक छवि
    2
    सहायता समूह में शामिल हों क्योंकि इस तरह समय पर, आम तौर पर बाहरी पक्षों के अपने पति या पत्नी पर ध्यान दिया जाएगा, तो यह आपको कठिन बता महसूस करने के लिए आप दूसरों से समर्थन प्राप्त है कि हो सकता है। आप अपने दोस्तों के साथ या अपनी स्थिति के बारे में अपने परिवार के साथ बात कर असहज महसूस करते हैं, तो आप एक सहायता समूह में शामिल हो सकते। यह तुम अकेले नहीं हो दिखाई देगा, और आप कई अन्य लोग हैं, जो कुछ इसी तरह जो सलाह और सहायता के लिए पूछ सकते सामना कर रहे हैं मिल जाएगा, के बाद से यह संभव है कि उनमें से कुछ की प्रक्रिया के और अधिक उन्नत चरणों में हैं। तुम भी उनकी कहानियों में सुना है और उनमें से सीख सकते हैं।
  • आप अपने समुदाय में किसी सहायता समूह की खोज कर सकते हैं या ऑनलाइन समूह में शामिल हो सकते हैं। चाहे दूरी के बावजूद आप समूह के अन्य सदस्यों से अलग हो जाते हैं, यह जानना बहुत ही उपयोगी होगा कि आप केवल एक ही नहीं हैं जो इस स्थिति से गुजर चुके हैं।
  • स्टेप अल्कोहल कैविंग्स स्टेप 3 नामक छवि
    3
    चिकित्सा में उपस्थित रहें एक चिकित्सक स्थिति से निपटने में आपकी सहायता कर सकता है अगर आपको इसके साथ सामना करना मुश्किल हो जाता है। चिकित्सा आपको एक सुरक्षित माहौल में अपने विचारों और भावनाओं को अभिव्यक्त करने की अनुमति देगी जहां आपको न्याय नहीं किया जाएगा और आपको उन तकनीकों का सामना करने के लिए सिखाना होगा जो आपके लिए उपयोगी हो सकते हैं। इसके अलावा, आप अपने साथी के साथ संवाद करने के तरीके सीख सकते हैं जो कि अधिक प्रभावी है
  • आप अपनी आवश्यकताओं की उपेक्षा नहीं करनी चाहिए एक चिकित्सक एक अच्छा विकल्प है यदि आपको लगता है कि आप अभी भी अपनी भावनाओं को पूरी तरह समझ नहीं सकते हैं।
  • Video: Child Sex Trafficking of the Elite

    शिशु सहायता के लिए लागू शीर्षक छवि 8 चरण 8
    4
    जोड़ों के उपचार में अपने पति या पत्नी के साथ सहायता करें इससे उन्हें मदद मिल सकती है अगर वे अभी भी आगे बढ़ने के बारे में अनिश्चित हैं। जोड़ों के उपचार से आप संचार के लिए और अधिक अनुकूल वातावरण में परिवर्तन और अपनी भावनाओं के बारे में बात कर सकते हैं, साथ ही उन्हें अपनी जरूरतों को संचारित करने की अनुमति प्रदान कर सकते हैं और एक और प्रभावी तरीके से इच्छाशक्ति कर सकते हैं। इसके अलावा, चिकित्सा असहज समस्याओं के बारे में बात करने के लिए एक सुरक्षित वातावरण प्रदान करेगी, खासकर यदि आप में से एक (या दोनों) इस बारे में चर्चाओं से बचने के लिए जाते हैं
  • आपके पति या पत्नी के साथ किए गए फैसले के बावजूद, चिकित्सा उन्हें उन तक पहुंचने में मदद करेगी और उन्हें सामना करने में मदद करेगी।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com