ekterya.com

समलैंगिकता से निपटने के लिए कैसे

यह लगभग निश्चित है कि आप समलिंगी लोगों में चले गए हैं, चाहे आप समलैंगिक, समलैंगिक, उभयलिंगी और ट्रांसजेंडर समुदाय का हिस्सा हैं या एक सहयोगी हैं होमोफोबिया खुद को एक स्पेक्ट्रम में प्रकट होता है: कुछ लोग समलैंगिकता के विचार के लिए कुछ असुविधा दिखाते हैं, जबकि अन्य लोग अपनी असहिष्णुता को शारीरिक या मौखिक आक्रामकता के कृत्यों को रोकते हैं। आप दोस्तों, परिवार और आपसे प्यार करते हैं जो लोग समलैंगिकता रखते हैं, में चला सकते हैं। इसके अलावा, आप समलैंगिकता के अजनबियों का सामना कर सकते हैं ऐसी कुछ रणनीतियां हैं जो आप दृढ़ रहने और अपनी गरिमा को बनाए रखने के लिए उपयोग कर सकते हैं, फिर चाहे स्थिति क्या हो।

चरणों

विधि 1
शांत रहो और पालन करें

छिपे हुए समय के दौरान अपना ध्यान रखें शीर्षक से छवि चरण 1
1
परीक्षण रखें असहिष्णुता को नहीं खिलाएं और हानिकारक शब्दों को अपनी आत्मा में पिघलकर न दें। अपना संतुलन रखें और क्रोध, भय और नफरत को अपने मन को प्रभावित न करें। आप हमेशा लोगों की सोच को बदल नहीं सकते हैं, लेकिन आप जिस तरीके से प्रतिक्रिया करते हैं उसे हमेशा नियंत्रित कर सकते हैं।
  • समलैंगिकतापूर्ण लफ्फाजी खुद को हारने दें समलैंगिकता वाला व्यक्ति पागलों की तरह दिखना शुरू कर देगा यदि दर्शकों को यह पता चलता है कि आप प्रतिकूल परिस्थितियों के चेहरे पर शांत रह सकते हैं।
  • स्वीकृति प्यार चरण 1 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने आप को स्वीकार करें समझें कि यह आपके द्वारा काम करने का तरीका है। आप समलैंगिकों को रोकने के लिए प्रार्थना नहीं कर सकते आप ऐसे इंसान हैं जो एक ही लिंग के किसी के लिए प्रेम या यौन आकर्षण का अनुभव करते हैं, या आप एक ऐसे व्यक्ति हैं जो एक लिंग के साथ अलग पहचानता है, जिसके साथ वह पैदा हुआ था, जो कि किसी समस्या का प्रतिनिधित्व नहीं करता है। प्रेम प्रेम है और आप सभी प्यार के योग्य हैं जिन्हें आप संभाल सकते हैं। अपने आप से प्यार करो और अपने आप से कहें कि आप कौन हैं, अगर आप कुछ दिन ऐसा नहीं सोचते हैं, तो इसमें कोई समस्या नहीं है।
  • कभी-कभी आप विशेष रूप से दुखी महसूस करते हैं, अतः अराजकता से कुछ समय निकालें बाथरूम में जाओ दर्पण में देखो और कहते हैं "मैं मान्य हूं मेरा नाम _____ है और मैं ___ हूं [यौन अभिविन्यास, लिंग, जो प्रश्न में है] मैं मान्य हूं"। थोड़ा आराम अक्सर मदद करता है, भले ही वह खुद से आता है
  • इमेजेंट स्टेप लोटिंग इग्नोरेंट पीपुल आपसे परेशान चरण 1
    3
    टकराव से बचें समलैंगिकता को न सुनो और जब तक आप भाग न जाएं तब तक अपराधों को अनदेखा करें। यह बहाना बेहतर होगा कि आपने कुछ भी नहीं सुना है यदि आप समलैंगिक, समलैंगिक, उभयलिंगी और ट्रांसजेन्डर समुदाय के सदस्य हैं और आप किसी समलैंगिक व्यक्ति में भाग लेते हैं। हमेशा की तरह अपनी चीजों के साथ जारी रखें और नकारात्मकता को नहीं खिलाऊं। हालांकि, अगर कोई व्यक्ति किसी व्यक्ति को उत्पीड़न या दर्द पहुंचाता है तो कार्य करने में संकोच न करें
  • आपके पास जो मानना ​​है उसका बचाव करने के लिए आपके पास हर अधिकार है, लेकिन कुछ समलैंगिक व्यक्ति किसी के साथ अतर्कसंगत रूप से व्यवहार कर सकते हैं टकराव को खिलाकर आप में से किसी के लिए अच्छा नहीं कर सकते
  • एक टकराव से बचने के लिए यदि संभव नहीं है तो शांत रहना याद रखें। जैसे तनाव बढ़ता है, समलैंगिक व्यक्ति परेशान हो सकता है या ऐसी टिप्पणियों को कह सकता है जो समझ में नहीं आते हैं। तथ्यों या उचित राय के साथ अपने अंक का समर्थन करने के बजाय, बुनियादी अपमान का सहारा न करने का प्रयास करें
  • यदि आप समलैंगिकता के साथ रहते हैं तो बहुत सावधान रहें बचाव करने से आप बाउंस कर सकते हैं या खतरनाक स्थिति में हो सकते हैं। यदि आप घर पर असुविधाजनक महसूस करते हैं, तो रहने के लिए अधिक स्वीकार्य जगह ढूंढने का प्रयास करें
  • छवि शीर्षक 1020204 23
    4
    समीक्षकों का सम्मान करें, भले ही वे आपका सम्मान न करें। एक समझदार व्यक्ति बनो सभी मनुष्यों के लिए अपने सम्मान पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करें, चाहे आप समलैंगिक, समलैंगिक, उभयलिंगी और ट्रांसजेंडर समुदाय के व्यक्ति या सहयोगी हों सभी लोगों को सौजन्य से व्यवहार करें, चाहे वे क्या कहते हों। किसी का आदर करने का यह अर्थ नहीं है कि आप एक तथ्य के रूप में अपनी राय स्वीकार करते हैं, लेकिन आप उन्हें राय देने का अधिकार देते हैं कुछ लोग अपनी भावनाओं और विचारों के अधिकार को दूर करने की कोशिश करेंगे, लेकिन उन्हें उसी तरह का इलाज करने से शेष राशि को बहाल नहीं किया जाएगा
  • सहानुभूति महसूस करें याद रखें कि कई लोगों को समलैंगिकता के रूप में उठाया गया था। Homophobia उन लोगों के लिए एक स्वचालित प्रतिक्रिया है, जिन्होंने अपनी भावनाओं को नहीं माना है और इस तरह के घुसपैठ असहिष्णुता से बचने के लिए मुश्किल हो सकता है।
  • यदि आपको पता है कि वह समलैंगिक है, तो किसी और के जैसे किसी के साथ व्यवहार करने की कोशिश करें, लेकिन वह आपको चोट या परेशान करने के लिए कुछ भी नहीं करता है। यह लोगों का अधिकार है यदि वे यह मानना ​​चाहते हैं कि आप नरक में जाएंगे या आप एक ऐसी जीवन शैली जी रहे हैं जो नैतिक रूप से घृणित है, जब तक कि यह आपकी खुद की ज़िंदगी जीने के अपने अधिकार में हस्तक्षेप नहीं करता।
  • छवि शीर्षक 1020204 3

    Video: बादल को सजा दिलाएंगे कैप्टन ! | Punjab Tak

    5

    Video: साहब को हुआ निमोनिया | Mumbai Tak

    स्वीकार करें कि सभी लोग समझ नहीं पाएंगे। इसे व्यवस्थित असहिष्णुता गायब होने के लिए समय लगता है और कोई व्यक्ति ऐसा करने के लिए बहुत कुछ कर सकता है। इसे भूलने की कोशिश करो यह किसी को पीछे छोड़ने और अपने जीवन के साथ आगे बढ़ने का समय हो सकता है अगर यह आपको सम्मान का अधिकार नहीं देता है।
  • Video: Prof R. Vaidyanathan & Rajiv Malhotra on the Global and Local Economic Mess

    विधि 2
    दोस्तों, परिवार और समलैंगिकता के साथियों के साथ सौदा

    छवि एक शीर्षक में रहो रहो स्टेम 3
    1
    अपने दोस्तों और परिवार से बात करें अपने प्रियजनों का सामना करने पर विचार करें यदि वे समलैंगिक विचारों को व्यक्त करते हैं सहिष्णुता के बारे में एक गंभीर बातचीत करें समझाएं कि समलैंगिकता आपको परेशान करती है, चाहे आप समलैंगिक, समलैंगिक, उभयलिंगी और ट्रांसजेंडर समुदाय का हिस्सा हों या नहीं। उन्हें समझने की कोशिश करें कि उनका कार्य क्यों असहिष्णु, बेहिचक या अनुचित हो।
    • एक समय के लिए प्रतीक्षा करें जब आप ग्रहणशील हो। जब ये लोग विचलित हो जाते हैं या किसी अन्य विषय पर ध्यान केंद्रित करते हैं तो यह बातचीत शुरू न करें। अपने शब्दों को यथासंभव प्रभावी होने का मौका दें।
    • ध्यान रखें कि यह रणनीति सभी लोगों के साथ काम नहीं करेगी लोगों को शिक्षित करने की कोशिश करने से केवल अधिक हताशा हो सकती है। अपने आप से पूछें कि क्या यह कोशिश कर रहा है
  • छवि शीर्षक 1020204 1

    Video: राफेल डील की कीमत पर एयर मार्शल नांबियार Exclusive | Bharat Tak

    2
    धीरज रखो लोगों को आपको समझने का अवसर दो। आपकी कामुकता को स्वीकार करने में आपके पास मुश्किल समय हो सकता था, और आपके परिवार और दोस्तों को स्पष्ट रूप से सोचने के लिए कुछ समय की आवश्यकता हो सकती है। इस प्रक्रिया के दौरान ग्रहणशील और निष्पक्ष रहने की कोशिश करें अगर आप इन लोगों के करीब हैं तो एक अच्छा मौका है कि आप असुविधा के साथ प्यार करेंगे। उन्हें समय दें और कभी उन्हें प्यार नहीं दिखा रहा। आपको अपने अपमान के साथ मत डालना पड़ता है, लेकिन सुनिश्चित करें कि वे क्या जानते हैं कि यदि वे अपना दिमाग बदलते हैं तो क्या उम्मीद करें।
  • छवि शीर्षक 1020204 19
    3
    लोगों को रक्षात्मक बनाने की कोशिश न करें मत कहो "तुम एक समलैंगिक हो!", तब भी जब कोई वास्तव में समलैंगिकता की तरह काम करता है, क्योंकि वह रक्षात्मक बन जाएगा इसके बजाय, कहने का प्रयास करें "आप ने जो कहा वह समरूपता का कारण है क्योंकि एक्स का अर्थ Y है। क्या आप वास्तव में इसका मतलब है?"। अक्सर, जब कोई अपने शब्द सुनता है, तो वह हार जाएगा, या कम से कम यह देखें कि उसने समलैंगिकता के रूप में क्या कहा था। कभी-कभी, लोग ईमानदारी से नहीं जानते कि समलैंगिक लोगों के साथ कैसे कार्य करना है क्योंकि उन्होंने बहुत कुछ नहीं किया है



  • डील विद विषाक्त लोग चरण 15
    4
    विषाक्त लोगों के पीछे जाने पर विचार करें आपके जीवन से अपने मित्रों और परिवार को खत्म करना बहुत मुश्किल है हालांकि, कुछ बिंदु पर, आपको खुद से पूछना पड़ सकता है कि आपके जीवन पर किसी व्यक्ति का नकारात्मक प्रभाव उनके सकारात्मक प्रभाव का वजन है। आपकी ऊर्जा को सबसे ज्यादा स्वागत करने वाले लोगों की ओर बदलने के लिए यह स्वस्थ हो सकता है कि अगर कोई आपको प्यार करता हो तो वह आपको स्वीकार नहीं करेगा (या जिसे आपको पसंद नहीं किया जाएगा)।
  • आपको अपने जीवन से किसी को नष्ट करने के तथ्य को बहुत महत्व देना नहीं है आपको बस इतना करना है कि असहिष्णु व्यक्ति और आप के बीच दूरी बनाते हैं। समय के साथ, यदि उनके मूल्य अलग हो जाते हैं तो उनके पथ काटा जाएगा।
  • विधि 3
    समलैंगिक यौन अजनबियों के साथ सौदा

    बीवर ब्यूटीफुल (समलैंगिक पुरुष के लिए) शीर्षक से कदम 14
    1
    सुनिश्चित करें और अपने आप में विश्वास करें जितना मुश्किल है, उतना ही मुश्किल है कि आप अपना सिर ऊपर रखें और चलते रहें। समलैंगिकों के शब्द आप कौन हैं, यह प्रतिबिंबित नहीं करते हैं। वे समलैंगिकता की असहिष्णुता से बात करते हैं आपको किसी के मानकों से मिलना नहीं है या किसी ऐसे व्यक्ति की कोशिश न करें जिसे आप नहीं हैं। आपको विश्वास करना चाहिए कि आप इसे करने के लिए विरोधियों को हरा सकते हैं, भले ही कभी-कभी यह असंभव लगता हो।
  • स्टॉप बुलिज़ चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    2
    डर मत करो होमोफोब हिंसक लोग हो सकते हैं आप यह नहीं दिखा सकते हैं कि जब वे आक्रामक रूप से कार्य करते हैं, तो वे आपको चोट पहुंचाते हैं। वे सभी चाहते हैं एक प्रतिक्रिया है एक हिंसक व्यक्ति आक्रामक ढंग से कार्य करना जारी रखता है यदि आप उसे दिखाते हैं कि वह आपको दुख देता है, क्योंकि वह उस प्रतिक्रिया से शुरुआत करना चाहता है यह आपको सुनना या देख सकता है कि किस प्रकार के लोग कहते हैं या करते हैं। हालांकि, यह एक अच्छा मौका है कि यदि आप मजबूत बने रहेंगे और उन्हें नहीं देखते हैं कि वे आपको प्रभावित करते हैं तो वे हारेंगे।
  • आपकी बहन या भाई को अनदेखा करने वाला पहला शीर्षक चित्र 1
    3
    हँसो। किसी व्यक्ति द्वारा आपको बताए गए homophobic टिप्पणी को न दें मुस्कान की कोशिश करो और एक उड़ा चुंबन भेजें। जिस तरीके से आप चाहते हैं कि वह कार्य करें अगर आपको यह प्रतिक्रिया आपको असुविधाजनक महसूस करेगी तो आप स्थिति पर हंसने में आसान पा सकते हैं। हँसिंग असहिष्णुता जरूरी स्थिति को बदल नहीं पाएंगी, लेकिन यह आपके जीवन के साथ आगे बढ़ना आसान बना सकता है।
  • छवि शीर्षक 1020204 8
    4
    एक व्यापक और स्वीकृत समुदाय खोजें अपने आप को उन मित्रों के साथ घेरे जो सहिष्णु हैं और कोई पूर्वाग्रह नहीं है। जो सही है उसके लिए दृढ़ रहना एक भारी और बहुत थकाऊ कार्य हो सकता है सुनिश्चित करें कि आपके पास कुछ दोस्त हैं जो आपको लगातार समर्थन देते हैं, जिन्हें आपको सही ठहराने की ज़रूरत नहीं है अंत में, हम सभी को हमारे गार्ड को कम करने के लिए एक सुरक्षित स्थान की आवश्यकता है।
  • छवि शीर्षक वाला डील विद पुशबैक टू कमिंग आउट जैसा एलजीबीटी चरण 1
    5
    लोगों को अपने परिप्रेक्ष्य में परिवर्तन करने के लिए प्रकाश में आओ। समलैंगिकों के समक्ष बाहर निकलना अगर आप उन्हें अक्सर नहीं देखते हैं या यदि आप विशेष रूप से साहसी महसूस करते हैं लोग अपने असहनीय टिप्पणियों से छुटकारा पाने के लिए अपना कदम वापस करने की कोशिश कर सकते हैं। आप सोच के अपने तरीके को बदल सकते हैं याद रखें कि ऐसा करने से आपको खतरे में या बहुत असुविधाजनक स्थिति में डाल दिया जा सकता है। प्रकाश में आने के संभावित परिणामों पर विचार करें
  • छवि का शीर्षक 2005 9 12 12
    6
    अपने आप को बचाने के लिए जानें स्व-रक्षा पाठ्यक्रम या मार्शल आर्ट का अध्ययन करने पर विचार करें ताकि आप हिंसक असहिष्णु लोगों से निपटने के लिए बेहतर तरीके से तैयार हो जाएं। यह बहुत महत्वपूर्ण है यदि आप उस क्षेत्र में रहते हैं जो समलैंगिकों की ओर अपनी हिंसा के लिए जाना जाता है आप कभी भी नहीं जानते हैं कि जब आपके आत्मरक्षा ज्ञान उपयोगी हो सकता है
  • छिपे हुए समय के दौरान अपने आप को शांत रखें शीर्षक से चित्र चरण 25
    7
    भरोसेमंद अधिकारियों को समलैंगिकता की धमकी और हिंसा की रिपोर्ट करें यदि किसी को वैध रूप से आपके या किसी और के अधिकारों का उल्लंघन करता है तो आपको समर्थन प्राप्त करना पड़ सकता है यदि आप स्कूल में हैं तो किसी शिक्षक, परामर्शदाता या किसी वयस्क से बात करने पर विचार करें। यदि स्थिति बिगड़ती है तो आदेश की शक्तियों को शामिल करने से डरो मत। उत्पीड़न एक नफरत अपराध है
  • उदाहरण के लिए, प्रबंधक से बात करें और किसी प्रतिष्ठान के मालिकों को शामिल करें यदि रेस्तरां में वेटर आपको और आपके साथी की सेवा नहीं देता है। ज्यादातर जगह अपने ग्राहकों को खुश रखना चाहते हैं, और भेदभाव के खिलाफ कानून हैं। अपने अधिकारों को जानें!
  • चेतावनी

    • यह कोठरी छोड़ना मुश्किल है क्योंकि आपको कभी नहीं पता होगा कि लोग क्या सोचेंगे, लेकिन उस स्थिति में जारी रखने के लिए यह बहुत मुश्किल है और यह बहुत ज्यादा दर्द होता है।
    • अपने परिवार या शिक्षक से बात करें, यदि परेशानियों ने हिंसक हो, तो पुलिस के साथ भी अगर स्थिति बदल जाती है बहुत गंभीर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com