ekterya.com

जब आपका बच्चा बढ़ता है तो डॉक्टर बनने के लिए प्रोत्साहित कैसे करें

यह बच्चे का विकल्प होना चाहिए और कभी नहीं

आपको उन्हें उस दिशा का पालन करने के लिए मजबूर करना चाहिए, जो आपको लगता है कि उसके लिए सबसे अच्छा है: यदि आप करते हैं, तो यह भी संभव है कि बच्चे को विपरीत करने के लिए सिर्फ खुद की परिभाषा की तलाश करनी चाहिए। माता-पिता के रूप में, आपको प्रोत्साहित करना चाहिए और अपने बच्चे को प्रोत्साहित करना चाहिए और उसे कुछ विशेष करने और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करने का अवसर प्रदान करना चाहिए।

अगर आपको लगता है कि आपका बेटा एक उत्कृष्ट चिकित्सक होगा, मेडिकल छात्र होने के बाद से आप सामान्य चिकित्सक के खिलौने हमेशा खरीद सकते हैं, यहां तक ​​कि एक स्टेथोस्कोप और माइक्रोस्कोप भी खरीद सकते हैं, साथ ही साथ बाकी सब कुछ में भी विज्ञान के विषयों में अच्छा प्रदर्शन करना महत्वपूर्ण है। अपने बेटे को चलो "डिस्कवर" अपने हितों के लिए खुद को और सिर्फ खुद को पूरा करने के लिए उसे पूरा करने के लिए उन्हें पूरा करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए प्रोत्साहित

चरणों

शीर्षक वाला चित्र, चरण 1 के ऊपर उठने पर अपने बच्चे को एक डॉक्टर बनने के लिए प्रोत्साहित करें
1

Video: SCP Technical Issues - Joke tale / Story from the SCP Foundation!

अपने बच्चे के प्रयासों का समर्थन करें, चाहे वे चाहे जीवन में क्या करना चाहते हों और जब तक यह अपने विचारों को पूरा करने का एक वास्तविक प्रयास हो। खुशी हमेशा सबसे अच्छा विकल्प है प्रयास और दृढ़ता (जो बच्चा चुनता है उसके आस-पास) सबसे अच्छा सूत्र है। अपने बेटे को सुनो जब वह अपने सपनों के बारे में बात करता है
  • शीर्षक वाला चित्र, चरण 2 में बढ़ने पर अपने बच्चे को एक डॉक्टर बनने के लिए प्रोत्साहित करें
    2
    याद रखें कि बच्चे कैसे सोचते हैं: आपका चार वर्षीय बेटा या बेटी शेर टामर या नर्तक बनना चाहती है, लेकिन वह लगातार बदल जाएगा क्योंकि समय बीतता है। महत्वपूर्ण बात यह है कि आप उसे अच्छी शिक्षा प्राप्त करने के लिए केन्द्रित करने में मदद करते हैं, लेकिन कभी नहीं एक कैरियर के बारे में अपने निर्णय का निर्देशन
  • छवि शीर्षक शीर्षक से अपने बच्चे को एक डॉक्टर बनने के लिए प्रोत्साहित करें
    3
    अपनी प्रतिभाओं और उन चीजों पर ध्यान दें जिनसे आप प्यार करते हैं, और ऐसे करियर का सुझाव देते हैं जिसमें आप उन प्रतिभाओं और कौशल को विकसित कर सकते हैं
  • शीर्षक वाला चित्र चरण 4 में बढ़ने पर आपके बच्चे को एक डॉक्टर बनने के लिए प्रोत्साहित करें
    4
    अपने बच्चे को बताएं कि आप क्या सोचते हैं: कि अगर वह विवरण के साथ सावधानीपूर्वक है, पढ़ने के लिए प्यार करता है, एक अच्छी याददाश्त है और सभी प्रकार के लोगों की सहायता करना पसंद करती है, तो उन कौशल की विभिन्न करियर का पालन करने के लिए उसकी सेवा होगी, और "उनमें से एक डॉक्टर की है"। और यह केवल वहाँ आता है!
  • शीर्षक वाला चित्र चरण 5 में बढ़ने पर अपने बच्चे को एक डॉक्टर बनने के लिए प्रोत्साहित करें
    5
    व्यवसायों पर चर्चा करते वक्त, पूछें: "क्या आपको लगता है कि जब आप बड़े हो जाते हैं तो आप अच्छे चिकित्सक बन सकते हैं?"
  • बढ़ी हुई छवि जब आपके बच्चे को एक डॉक्टर बनने के लिए प्रेरित किया जाए तो चरण 6



    6
    सुनो: यदि आपका उत्तर है "नहीं, वास्तव में नहीं ..." आश्चर्य न करो या चोट न लगें, नाराज न हो बस कुछ कहना है जैसे "ओह नहीं? अच्छा ..."। अगर आप कुछ ऐसा जवाब देते हैं "हाँ, शायद" बस कुछ कहना है "ओह हां? जाना"। किसी भी मामले में, बस आराम करो। उन्होंने एक साल या फिर में फिर से इसका उल्लेख किया।
  • शीर्षक शीर्षक छवि 7 में विकसित होने पर अपने बच्चे को एक डॉक्टर बनने के लिए प्रोत्साहित करें
    7
    हमेशा अन्य सुझाव बनाएं बच्चे को चाहिए "पता चलता है" वास्तव में आप अपने जीवन में क्या करना चाहते हैं
  • शीर्षक वाला चित्र, चरण 8 में आपका बच्चा बनने के लिए प्रोत्साहित करें
    8
    उसे प्रोत्साहित करने के लिए "आप सबसे अच्छा हो सकता है", अपनी शिक्षा को पूरा करने और अपने सपनों का पालन करने के लिए, वह क्या पसंद करते हुए करते हुए मज़े करना।
  • बढ़ी हुई छवि जब आपके बच्चे को डॉक्टर बनने के लिए प्रेरित किया जाए तो चरण 9
    9
    "एक डॉक्टर बनो!" नहीं! यह तय करने के लिए आपके ऊपर नहीं है शायद आप इसे स्वीकार करने से नफरत करते हैं, लेकिन अगर आप बहुत ज्यादा काम को बढ़ावा देते हैं, तो बच्चे को पेशेवर तरीके से नफरत करने का मौका मिल सकता है।
  • शीर्षक वाला चित्र, चरण 10 में बढ़ने पर अपने बच्चे को एक डॉक्टर बनने के लिए प्रोत्साहित करें
    10
    उसे अपना निर्णय लेने के लिए जगह दें: जब आपका बेटा बड़ा हो जाता है और उसे पता होता है कि आप सब कुछ नहीं जानते हैं, और यह कि आप एक निश्चित दिशा में उसे दबा रहे हैं, तो वह शर्मिंदा महसूस करेगा। आपकी नौकरी सिर्फ इसका समर्थन करने के लिए है
  • युक्तियाँ

    • हमेशा अपने बच्चों को उनकी प्रतिभाओं और रुचियों को खोजने में सहायता करें, सुनो और देखें कि उनके हित में क्या रुचि है और सामान्य रूप से उनके विचारों का समर्थन करते हैं, चाहे वे चाहे हों उन्हें अपना निर्णय (अच्छे या बुरे) बना दें यह उनका जीवन है और उन्हें इसे जीना चाहिए।
    • यद्यपि दवा बहुत प्रक्षेपण के साथ कैरियर है, आपको अपने कैरियर के विकल्प के बारे में संदेह होने पर भी अपने बच्चे का समर्थन करना चाहिए। उसे तय करने दें, उसे आपको प्रभावित करना चाहिए और आपको गर्व महसूस करना चाहिए।
    • कभी अपने स्वयं के सपने उसके प्रति प्रोजेक्ट करें यदि आप एक डॉक्टर बनना चाहते थे लेकिन आपने नहीं किया, नहीं अपने बेटे को डॉक्टर बनने के लिए दबाएं और दबाएं। यह एक उत्कृष्ट कैरियर है, लेकिन आपके बेटे को ऐसा कुछ करना चाहिए जिससे वह उसे खुश कर सके ताकि वह सफल हो सकें।
    • बच्चों को मार्गदर्शन और समर्थन की ज़रूरत है, उन्हें कुछ करने के लिए मजबूर न करें
    • अपने बच्चे को अपने सपनों को खोजने और अपने व्यक्तिगत और व्यक्तिगत विकल्प तलाशने दें।
    • कभी भी किसी बच्चे के सपने की आलोचना या कम मत करना, जैसा कि आप उन्हें उनको करने से हतोत्साहित करेंगे। आप ऐसा महसूस करेंगे कि यह अच्छा नहीं है या जिस मार्ग का आप पालन करना चाहते हैं यह गलत है. इसके अलावा, यदि आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त नहीं करते हैं, तो आप अपने आप को दोषी ठहराना समाप्त कर देंगे। अंत में, जब आप अपने काम से नाखुश महसूस करते हैं (अपने सपनों के अनुरूप पथ का पीछा न करने के लिए) आप अपने आप से नफरत करेंगे!

    Video: 25 Amazing Before and After Smile Makeovers by Brighter Image Lab!

    चेतावनी

    • प्रयास को प्रोत्साहित करें! परियोजना कभी नहीं आपके सपने अपने बच्चों के प्रति कुछ लोगों के लिए, चिकित्सा आदर्श कैरियर है, लेकिन दूसरों के लिए, यह एक फूलवाला, वकील, कंप्यूटर प्रोग्रामर या यहां तक ​​कि एक एथलीट बनना आदर्श हो सकता है। संभावनाएं अनंत हैं, इसलिए अपने बच्चे को सीमित मत करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com