ekterya.com

बालवाड़ी के लिए अनुकूल एक छोटे बच्चे की मदद कैसे करें

अपने बच्चे बालवाड़ी को समायोजित एक सकारात्मक अनुभव हो सकता है अगर आप संक्रमण की योजना के लिए समय लेने के लिए मदद, आप अपने बच्चे के साथ धैर्य है और लचीला होना करने को तैयार हैं। कुछ बच्चों को दूसरों से पहले सभी बच्चों को जब वे तैयार हैं और उनके माता पिता की मदद से ऐसा करेंगे संक्रमण कर देंगे तैयार हो जाएगा। इस लेख में मदद मिलेगी अपने बच्चे बालवाड़ी में जाने के लिए के लिए संक्रमण को कम।

चरणों

प्रीडस्कूल चरण 1 के लिए सहायता एक बच्चा समायोजित शीर्षक छवि
1
आरंभ करने के लिए सबसे पहले आपको बालवाड़ी के बारे में अपनी भावनाओं की जांच करना चाहिए। आप अपने बच्चे को बालवाड़ी में क्या सीखना चाहते हैं? क्या एक बालवाड़ी के कार्यक्रम के बारे में आप के लिए महत्वपूर्ण है? यह लगता है कि अपने बच्चे को बचपन के बगीचे के लिए जाना जाएगा मुश्किल है? ध्यान रखें कि यदि आप अनिश्चित लग रहा है अपने बच्चे के बारे में उद्यान में आती है, तो निश्चित रूप से वह उन भावनाओं का अधिग्रहण करेगा रहो, प्लस यह है जब आप से अलग चिंता व्यक्त करने के लिए की संभावना है। आप इतना यकीन है अपनी भावनाओं को अनुभव अपने बच्चे के लिए सकारात्मक लिए सकारात्मक रहे हैं बनाने की जरूरत है, आप किसी भी सवाल का जवाब कर सकते हैं।
  • प्रीस्कूल चरण 2 के लिए सहायता एक बच्चा समायोजित शीर्षक छवि

    Video: Calling All Cars: Highlights of 1934 / San Quentin Prison Break / Dr. Nitro

    2
    आप जिस जगह पर रहते हैं उस जगह में किंडरगार्टन का दौरा करने के लिए कुछ समय लें। अक्सर, वे आपको उनसे मुलाकात करेंगे, जब वे कक्षा में हों, सवाल पूछें और अपने बच्चे को खेलने दें। अग्रिम में यह करें कि कई किंडरगार्टेंस सूची की प्रतीक्षा कर रहे हैं आपको अपने बच्चे को एक हफ्ते से एक वर्ष तक अग्रिम में पंजीकृत करना पड़ सकता है! निम्नलिखित जैसे कुछ प्रश्न पूछें:
  • शिक्षकों की पृष्ठभूमि क्या है? उनके पास कैसा अनुभव और प्रशिक्षण है? क्या वे आपको कक्षा में रहने की इजाजत देंगे जब तक कि आपके बच्चे आरामदायक महसूस न करें और आपको जाने दें? आप एक गुस्सा बच्चे को कैसे आराम करते हैं?
  • यदि कोई है तो कार्यक्रम का क्या भाग शिक्षकों को दिया जाता है? बच्चे क्या निर्णय ले सकते हैं?
  • क्या वे सैंडविच की सेवा करेंगे या क्या आपके बच्चे को खाना लाएगा? क्या ऐसे पदार्थ होंगे जो निषिद्ध हैं? उदाहरण के लिए, मूंगफली
  • क्या बच्चों को बाथरूम में जाने के लिए जाने की आवश्यकता है?
  • क्या कक्षा में विशेष जरूरतों वाले कोई भी बच्चा होगा?
  • प्रीस्कूल चरण 3 के लिए सहायता एक बच्चा समायोजित शीर्षक छवि
    3

    Video: Suspense: The X-Ray Camera / Subway / Dream Song

    अगले दिन बाल विहार के लिए जाने से पहले एक बच्चा को एक रात से पहले पता चले उसे खुशी से बताओ: "लगता है कि हम कल कहाँ जाएंगे बालवाड़ी के लिए!"। दोपहर का भोजन या नाश्ते को एक साथ पैक करें अपने बच्चे को यह तय करने में आपकी सहायता करने दें कि आपके लंच बॉक्स में क्या रखा जाए। आप उसे बता सकते हैं: "क्या आप नारंगी या एक सेब को अपने बगीचे में लेने के लिए नाश्ते के रूप में पसंद करेंगे?"। बालवाड़ी के बारे में खुश रहें उसे बताओ: "मुझे यकीन है आप कारों के साथ खेलने के लिए उत्सुक हैं" या "हे, आप कल मिशेल देखेंगे"।
  • प्रीस्कूल चरण 4 के लिए सहायता एक बच्चा समायोजित शीर्षक छवि
    4
    जल्दी आओ सुनिश्चित करें कि आपके पास पहुंचने के लिए बहुत समय हो गया है और नहीं पहुंचे रश आपके बच्चे को चिंतित महसूस कर सकते हैं! जब आप बगीचे में आते हैं, तो अपना कोट लटकाओ और अपना स्नैक लें। फिर, उसे बाथरूम में ले जाएं अगर आपने घर पर पहले नहीं किया है। यह शिक्षकों का समय बचाएगा और दुर्घटनाओं को कम करेगा। अपने सेल फोन नंबर को शिक्षकों को छोड़ दें, अगर उन्हें आपके साथ संवाद करने की आवश्यकता है।
  • प्रीस्कूल चरण 5 के लिए सहायता एक बच्चा एडजस्ट शीर्षक छवि
    5
    यदि यह पहली बार है कि आपका बच्चा बगीचे में है, तो पूछें कि क्या आप अपने कमरे में रह सकते हैं जब तक कि आपका बच्चा आरामदायक महसूस न करे, कम से कम एक कक्षा में रहने की योजना बनाएं। आरामदायक हो जाओ! एक किताब या पत्रिका ले लो! बैठने के लिए जहां अपने बच्चे को समय के सबसे अधिक देख सकते हैं एक स्थान चुनें। बैठो और अपने बच्चे को अपने शिक्षक के साथ एक लिंक बना दें। एक ही स्थान पर रहने moverte- नहीं अपने बच्चे को सुरक्षित महसूस करने के लिए प्रयास करें, लेकिन आप बंद करो और यदि पूछा जाए तो मदद करने के लिए तैयार रहना चाहिए। यह आपके बच्चे पर निर्भर करता है कि आपको कितनी देर तक रहना है जिन बच्चों को अधिक आत्मविश्वास और अधिक अनुभव अजनबियों के साथ बातचीत की है, कम समय अपनी उपस्थिति की जरूरत है। जो बच्चे अधिक शर्मीले हैं, उन्हें आपको लंबे समय तक रहने की आवश्यकता होगी। एक दिन से एक महीने या अधिक तक रहने की अपेक्षा करें
  • प्रीस्कूल चरण 6 के लिए मदद एक बच्चा समायोजित शीर्षक छवि



    6
    जब आपको लगता है कि आपका बच्चा अनुकूल है और आपके लिए जाने के लिए तैयार है, तो उससे पहले उससे बात करें आप उसे छोटी अवधि के लिए छोड़कर शुरू कर सकते हैं और देखें कि वह कैसे प्रतिक्रिया करता है। कभी भी बच न दें, हमेशा अपने बच्चे को पता चले कि आप छोड़ दें और आप वापस आ जाएंगे। आप उसे बता सकते हैं: "माँ आप आइसक्रीम खरीदने जा रहे हैं जब आप बगीचे में हों क्या आप मुझे एक स्ट्रॉबेरी या वेनिला आइसक्रीम खरीदने के लिए चाहेंगे?"। यदि आप चिंतित हैं, तो आप कह सकते हैं: "ममी जल्दी वापस आ जाएगा मिशेल आपकी देखभाल करेंगे हम स्कूल के बाद आइसक्रीम खा सकते हैं"। उसे एक चुंबन दो, उसे गले लगाओ और कहते हैं: "जब मैं वापस आ रहा हूं, क्या आप एक शिल्प कर सकते हैं?"। कुछ माता-पिता अपने बच्चों को विशेष खिलौनों का ख्याल रखने के लिए देते हैं। उस स्थिति में, आप कह सकते हैं: "जब मैं यहाँ नहीं हूँ, तो क्या तुम फ़्लापी का ख्याल रखोगे?"।
  • प्रीस्कूल चरण 7 के लिए मदद एक बच्चा समायोजित शीर्षक छवि
    7
    एक बार जब आप अपने शिक्षकों और कक्षा के साथ सहज महसूस करते हैं, तो आपके लिए छोड़ना आसान होगा। जब आपका बच्चा चिंता को व्यक्त करता है, तो उसे सुनो और उसे आश्वस्त करें उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं: "आप जोडी के साथ बहुत मज़ा ले रहे हैं जबकि माँ लाइब्रेरी से कुछ किताबें प्राप्त करने जा रहे हैं"। इसे गले लगाओ अगर आपका बच्चा नर्वस महसूस करता है क्योंकि आप जा रहे हैं, तो आप उसे बता सकते हैं कि आप कार की सीट पर गिरने वाले अनाज को चूसने के लिए पार्किंग में जाते हैं।
  • प्रीस्कूल चरण 8 के लिए सहायता एक बच्चा एडजस्ट शीर्षक वाली छवि
    8
    जब आपका बच्चा उसे उठा लेता है और उसे आलिंगन देता है, तो खुशी से अपने बच्चे को नमस्कार करते हैं। जब आप इसे उठाते हैं, तो कुछ प्रश्न पूछें। उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं: "क्या आपको मज़ा आया?" या "आपने आज के खिलौने क्या बजाए? " या "क्या आपके शिक्षक ने आपको एक किताब पढ़ी है?"।
  • Video: Roswell Incident: Defense Department Interviews - Jed Roberts / Marilyn Strickland / Alice Knight

    प्रीस्कूल चरण 9 के लिए मदद से एक बच्चा समायोजित शीर्षक छवि
    9
    चौकस और लचीला होना यह देखने के लिए देखें कि आपका बच्चा कैसे अनुकूल करता है क्या आपको लगता है कि अपने शिक्षकों के साथ एक अच्छा संबंध बना रहा है? क्या आपको मजाक कर रहे हैं, इस बारे में आप उत्साहित हैं? आप कैसा महसूस और यदि आवश्यक परिवर्तन करने के लिए तैयार रहना को सुनने के लिए सुनिश्चित करें। अगर आपको लगता है कि अपने बच्चे को घर पर दुर्व्यवहार करने के लिए शुरू होता है की खोज, दिन है कि एक छोटे वर्ग के साथ उद्यान या एक बगीचे बदल जाएगा की संख्या कम करने पर विचार करें। क्या आप अधिक की जरूरत महसूस करते हैं, आप बगीचे में मदद करने के लिए स्वयंसेवक कर सकते हैं। यह संभव है कि शिक्षक वास्तव में अतिरिक्त सहायता की सराहना करते हैं
  • प्रीस्कूल चरण 8 के लिए सहायता एक बच्चा एडजस्ट शीर्षक वाली छवि
    10
    अपने पर गर्व महसूस करते हैं "बड़ा लड़का" या "बड़ी लड़की"। यह बढ़ रहा है!
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि शिक्षक वास्तव में अच्छे हैं, और सिर्फ माता-पिता के सामने होने का नाटक न करें। वास्तव में क्या होता है यह देखने के लिए एक तात्कालिक तरीके से स्कूल पर जाएं।
    • किंडरगार्टन चुनें जो कि अच्छा और अनुशंसित है। सुनिश्चित करें कि आप अपने स्वयं के बालवाड़ी को जांचते हैं क्योंकि रेटिंग केवल लोगों की राय है
    • यहां तक ​​कि, एक बालवाड़ी में उसे दाखिला लेने से पहले, उसे जानने के लिए अपने बच्चे के साथ स्कूल खेलते हैं
    • यदि आप मित्र बनाते हैं, तो माता-पिता से मिलने का प्रयास करें और अपने बच्चे के दोस्तों को अपने घर आने दें। शायद आप भी लड़के के पिता या मां के साथ दोस्त बना सकते हैं!
    • यदि अनुमति दी गई है, तो उसे एक खिलौना लेना चाहिए। उदाहरण के लिए, एक भरवां जानवर यदि आप उन्हें कार या खिलौना ट्रक ले जाने की अनुमति देते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपका बच्चा उनके साथ अन्य बच्चों को चोट न देगा।
    • ध्यान रखें कि कुछ बच्चे दूसरों के सामने तैयार हैं कभी-कभी बाल मजदूरी में छह महीने या एक वर्ष के लिए नामांकन में विलंब करना आवश्यक है आश्वस्त रहें कि जब आपका बच्चा बगीचे में जाने शुरू होता है तो यह कोई फर्क नहीं पड़ेगा

    चेतावनी

    • अपने बच्चे को खतरनाक खिलौनों को ले जाने की अनुमति न दें जैसे कि वे खुद या अन्य बच्चों को दम कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com