ekterya.com

वर्जीनिया में तलाक कैसे करें

यदि आप वर्जीनिया में रहते हैं और तलाक करना चाहते हैं, लेकिन एक वकील के बिना ऐसा करना चाहते हैं, तो बस नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।

चरणों

वर्जीनिया चरण 1 में एक तलाक लीजिए छवि
1
सुनिश्चित करें कि आप निवास आवश्यकताओं की पूर्ति करें। वर्जीनिया में तलाक के लिए, पार्टियों में से एक को छह माह से अधिक की अवधि के लिए वर्जीनिया के एक निवासी होना चाहिए और वर्जीनिया के वर्तमान निवासी होना चाहिए। यदि आप सशस्त्र बलों के सदस्य हैं और वर्जीनिया से दूर हैं, लेकिन वर्जीनिया में दूसरे स्थान पर तैनात होने से कम से कम छह महीने पहले रहते हैं, तो आपको राज्य में तलाक पाने के उद्देश्य से छह महीने तक निवासी माना जाएगा। वर्जीनिया के
  • वर्जीनिया चरण 2 में एक तलाक लीजिए छवि
    2
    निर्धारित करें कि क्या यह निकायों या तलाक का जुदाई है वर्जीनिया आपको निकायों और तलाक के विभाजन प्रदान करता है
  • निकायों का पृथक्करण यह एक आंशिक तलाक है जिसमें पत्नियां अलग-अलग रहते हैं, हालांकि, उन्हें अन्य लोगों से शादी करने की अनुमति नहीं है
  • तलाक। शादी के बंधन से तलाक एक पूर्ण तलाक है।
  • वर्जीनिया चरण 3 में तलाक लीजिए छवि

    Video: Kekara Se Nevata Likhavaeeb [Full Song] Ae Nand Ke Dulrayee Vindhyachalwali

    3
    तलाक के लिए अपना आधार निर्धारित करें वर्जीनिया में तलाक के लिए आधार शामिल हैं:
  • जानबूझकर परित्याग जानबूझकर परित्याग तब होगी जब एक पार्टी स्वेच्छा से दूसरे पक्ष को छोड़ देगी, बिना किसी कारण के अभिव्यक्ति और वापसी की इच्छा के बिना। एक पार्टी तुरंत निकायों की मांग की मांग कर सकती है और यदि एक वर्ष के बाद दूसरा नहीं लौटाता है, तो तलाक तलाक के आधार पर होगा।
  • क्रूरता और शारीरिक नुकसान की पीड़ा का उचित डर यदि कोई पार्टी क्रूर और शारीरिक क्षति का कारण बन सकती है, तो एक पार्टी को तुरंत निकाला जा सकता है और यदि एक साल बाद पार्टियों को अलग करना जारी रखा जाता है, तो इसके द्वारा कवर किया गया तलाक दिया जा सकता है। सामान्य तौर पर, शारीरिक, मनोवैज्ञानिक या भावनात्मक क्रूरता का कार्य तलाक के कारण पर विचार करने के लिए पर्याप्त नहीं है।
  • वास्तविक जुदाई के द्वारा तलाक वास्तव में जुदाई से तलाक एक आपसी समझौते से तलाक है जिसमें कोई पक्ष तलाक के लिए दोषी नहीं है। वास्तविक जुदाई के आधार पर कवर किया गया तलाक प्राप्त करने के लिए, पार्टियों को एक (1) वर्ष की अवधि के लिए किसी भी सहवास के बिना, अलग से रहना चाहिए। अगर पार्टियों के पास एक पारंपरिक जुदाई समझौता होता है और बच्चे नहीं होते हैं, तो उन्हें केवल छह (6) महीनों तक इंतजार करना चाहिए
  • व्यभिचार, व्यभिचार और पाषाणुत्व कामुकता में मौखिक और गुदा सेक्स जैसे संभोग के अलावा अन्य यौन कार्य शामिल हैं ज़ोफिलिया का मतलब है कि किसी जानवर से यौन संबंध रखना या प्रकृति के खिलाफ यौन कृत्य करना।
  • अपराध के लिए सजा एक पार्टी को इस आधार पर तलाक दिया जा सकता है कि दूसरे पक्ष को शादी की तारीख के बाद एक अपराध के लिए दोषी ठहराया गया था और एक साल या लंबी अवधि के लिए सजा सुनाई गई थी।
  • Video: Husband Demands Divorce In Letter, His Wife Brilliant Reply Makes Him Regret Every Word

    वर्जीनिया चरण 4 में एक तलाक लीजिए छवि
    4
    बच्चे की भत्ते की गणना करें यदि आपके पास नाबालिग बच्चे हैं तो आपको उन पितयियों के दायित्व के दायित्व की गणना करना होगा जिनके पास शारीरिक अधिकार नहीं है। वर्जीनिया कोर्ट्स द्वारा दिए गए फॉर्म और गणना का उपयोग करें ताकि बच्चे की मूल बीमारी और साथ ही साथ साझा किरायेदारी के लिए पति-पत्नी की सहायता की गणना की जा सके।
  • वर्जीनिया चरण 5 में तलाक लीजिए छवि
    5
    अपने पति या पत्नी के साथ एक समझौते तक पहुंचने का प्रयास करें एक तलाक जिसमें दोनों पक्ष सभी मामलों या सहयोगी तलाक से सहमत होते हैं, अदालत के सहारा के बिना प्राप्त किया जा सकता है। अपने पति या पत्नी के साथ सभी मामलों में एक समझौते तक पहुंचने का प्रयास करें, जिसमें शामिल हैं:
  • माल की श्रेणी आपको न केवल यह तय करना होगा कि कैसे अपने घर के सामान और सामानों को विभाजित करना है, बल्कि आपके निवेश, बैंक खाते, रियल एस्टेट, सेवानिवृत्ति के खातों और आपकी खुद की किसी दूसरी निजी संपत्ति को भी विभाजित करना है।
  • ऋण का वितरण सामान्य तौर पर, एक पार्टी संपत्ति का एक हिस्सा रखती है, जो एक कार या घर जैसे ऋण की गारंटी देता है, साथ ही उस संपत्ति के ऋण को बनाए रखता है। अन्य ऋणों को पार्टियों के योगदान के आधार पर वितरित किया जाना चाहिए ऋण के लिए, उनकी भुगतान करने की क्षमता और जो अच्छा है वे तलाक में प्राप्त करेंगे।
  • कार्यकाल और नाबालिग की यात्रा व्यवस्था अगर आपके पास नाबालिग बच्चे हैं, तो आपको शारीरिक कब्जे और कानूनी कब्जे दोनों के बीच समझौते पर पहुंचना होगा, साथ ही साथ पिता के लिए मुलाकात के शासन के लिए जिस पर शारीरिक अधिकार नहीं है। शारीरिक कब्ज़ा पिता को बताता है जिसके साथ बच्चे रहते हैं और कानूनी कब्जे पिता को संदर्भित करता है जो बच्चों के बारे में कुछ निर्णय करता है, जैसे कि स्कूल, चर्च या डॉक्टर उन में शामिल होंगे।
  • नाबालिग का भत्ता वर्जीनिया राज्य में, यह अनुमान है कि साझा यातायात के मामले में भी एक या दोनों दलों को बाल सहायता का भुगतान करना चाहिए। यह सुनिश्चित करने के लिए कि अदालत बाल सहायता भुगतानों पर किसी भी समझौते को स्वीकार करती है, वर्जीनिया न्यायालयों द्वारा दर्शाए गए फ़ॉर्म और गणना का उपयोग करें।
  • वर्जीनिया चरण 6 में एक तलाक लीजिए छवि
    6
    उपयुक्त फॉर्म प्राप्त करें वर्जीनिया राज्य मानक तलाक के रूप प्रदान नहीं करता है, इसलिए आपको सही रूपों का पता होना चाहिए। ऐसा करने के लिए, आप यह कर सकते हैं:
  • अपने स्थानीय सचिव के कार्यालय में देखें अदालत क्लर्क में आपकी काउंटी में तलाक के लिए मानक रूप हो सकते हैं, बस उसे कॉल करें या रहें और पूछें
  • फेयरफैक्स काउंटी कोर्ट हाउस की वेबसाइट पर जाएं फेयरफैक्स काउंटी अपने निवासियों को बिना किसी न्यायालय के प्रतिनिधित्व के तलाक के पैकेज प्रदान करता है, जिसमें तलाक प्राप्त करने के लिए आवश्यक सभी फ़ॉर्म शामिल होते हैं, साथ ही फॉर्म को पूरा करने और सबमिट करने के लिए विस्तृत निर्देश भी शामिल होते हैं।
  • ऑनलाइन फ़ॉर्म सेवा का उपयोग करें कुछ प्रसिद्ध ऑनलाइन सेवाएं जैसे कि संयुक्त राज्य अमेरिका के कानूनी फॉर्म $ 100 से कम के लिए तलाक के रूपों को बेचते हैं।
  • वर्जीनिया चरण 7 में एक तलाक लीजिए छवि
    7
    अपने फॉर्म के लिए निर्देश पढ़ें जहां आप अपने फॉर्म प्राप्त करने के लिए चुनते हैं, उनके पास आपके विशिष्ट मामले के लिए आवश्यक फॉर्मों का निर्धारण करने में मदद करने के लिए उनके पास कुछ बुनियादी निर्देश होने चाहिए। कुछ रूपों जो हर व्यक्ति को पूरा करना होगा:
  • मांग। यह वर्जीनिया में एक तलाक के लिए आवश्यक मुख्य दस्तावेज़ है यह न्यायालय में आवश्यक कानूनी जानकारी प्रदान करता है जैसे कि तलाक के लिए आधार, शादी की तारीख और राज्य जिसमें पार्टियां विवाहित हों, चाहे उनके बच्चे हो या न हों, और कम से कम एक दलों में निवास संबंधी आवश्यकताएं पूरी होती हैं
  • फॉर्म वीएस -4 यह स्वास्थ्य विभाग का एक रूप है जो तलाकशुदा जोड़ों के बारे में सांख्यिकीय जानकारी एकत्र करता है।
  • परिवार के केस का कवर यह दस्तावेज़ केवल अलग होने की तारीख और न्यायालय में दोनों पक्षों के नाम और पते प्रदान करता है।
  • वर्जिनिया चरण 8 में एक तलाक लीजिए छवि



    8
    अपने फ़ॉर्म को पूरा करें काले स्याही में लिखित या मुद्रित जानकारी के साथ फ़ॉर्म भरें। किसी भी रूप को पूरा करना, सभी प्रश्नों का उत्तर देना और कोई भी अनुरोधित जानकारी प्रदान करना सुनिश्चित करें, अन्यथा फॉर्म वापस नहीं भेजे जाएंगे या आपके केस को खारिज किया जा सकता है।
  • वर्जीनिया चरण 9 में तलाक लीजिए छवि
    9
    अदालत से पहले अपने फॉर्म पेश करने को तैयार करें। काउंटी में क्लर्क के कार्यालय को कॉल करें जहां आप रहते हैं और पूछें कि कितने प्रतियां आपको प्रत्येक प्रपत्र के लिए आवश्यकता होगी, दाखिल शुल्क की लागत कितनी होगी और भुगतान किस प्रकार स्वीकार किए जाते हैं।
  • वर्जीनिया चरण 10 में एक तलाक लीजिए छवि
    10
    अपना फ़ॉर्म सबमिट करें आप व्यक्तिगत रूप से अपने मूल रूपों, प्रतियां और शुल्क जमा कर सकते हैं काउंटी क्लर्क कार्यालय के सिविल डिवीजन में ला सकते हैं या आप डाक द्वारा फॉर्म और फाइलिंग शुल्क भेज सकते हैं।
  • वर्जीनिया चरण 11 में एक तलाक लीजिए छवि
    11
    अपने पति को सूचित करें अपना दावा दायर करने के बाद, आपको इसे की एक प्रति अपने चार तरीकों में अपने पति को सूचित करना होगा:
  • के लिए शेरिफ। यदि आपकी पत्नी वर्जीनिया के राज्य में रहती है, तो आप उसे या उसके माध्यम से सूचित कर सकते हैं बारह (12) डॉलर के भुगतान के लिए शेरिफ यदि आप द्वारा अधिसूचना चुनते हैं तो शेरिफ, आपको फाइलिंग के समय फीस का भुगतान करना होगा।
  • निजी प्रक्रिया सर्वर का उपयोग करें आप अपने पति या पत्नी के अंदर या बाहर राज्य को सूचित करने के लिए एक निजी प्रक्रिया सर्वर को किराए पर ले सकते हैं।
  • व्यक्ति में यदि आप या आपके पति या पत्नी के साथ मिलते हैं, तो आप दावा की एक प्रति व्यक्ति व्यक्ति में प्रदान कर सकते हैं और इसे भर सकते हैं और नोटिस के स्वीकृति / छूट को अदालत में पेश कर सकते हैं।
  • प्रकाशन के माध्यम से यदि आप अपने पति या पत्नी को नहीं ढूंढ सकते हैं, तो आपको उसे प्रकाशन के द्वारा सूचित करना चाहिए। इसके लिए, आप फेयरफैक्स काउंटी कोर्ट हाउस वेबसाइट पर लागू फ़ॉर्म और निर्देश पा सकते हैं।
  • वर्जीनिया चरण 12 में तलाक लीजिए छवि
    12
    अपने दर्शकों (ओं) को तैयार और सहायता करें यदि आप और आपके पति सभी मामलों पर सहमत नहीं हैं, तो कोर्ट संपत्ति के विभाजन के मुद्दों और बच्चे की हिरासत, मुलाक़ात और पति-पत्नी के समर्थन मुद्दों के लिए एक सुनवाई स्थापित करेगा। अब, आप तलाक ले सकते हैं शपथ पत्र दाखिल करते हुए वर्जीनिया में कोई प्रतिक्रिया नहीं है, यदि आप (या आपके पति या पत्नी) और एक गवाह के रूप में एक तीसरी पार्टी के हस्ताक्षर में हलफनामा देता है जो वर्जीनिया के अधिकार क्षेत्र और तलाक के लिए आपके आधार का समर्थन करने वाले तथ्यों का समर्थन करता है।
  • वर्जीनिया चरण 13 में तलाक लीजिए छवि
    13
    अंतिम तलाक की सजा और सभी अनुलग्नक को पूरा करें और सबमिट करें। अंतिम तलाक के दंड को पूरा करें, निर्देशों के मुताबिक निर्देशों के मुताबिक इसे सीलबंद लिफाफे और आत्म-निर्देशित सचिव के कार्यालय में पेश करें।
  • वर्जीनिया चरण 14 में एक तलाक लीजिए छवि
    14
    अपने मेल की जांच करें एक बार जब न्यायाधीश अंतिम तलाक के फैसले पर हस्ताक्षर करता है, तो अदालत आपको स्वयं-संबोधित लिफाफे में एक प्रमाणित प्रति भेजती है, जो आपने फाइलिंग के समय प्रदान की थी।
  • Video: भगवान महादेव के ये चिन्ह अगर स्वप्न में दिखें तो समझिये की जिंदगी बदलने वाली है

    15
    यदि आप किसी वकील के बिना तलाक करना चाहते हैं, लेकिन आप प्रक्रिया के दौरान एक वकील को सलाह, रूप और संभावना पूछने की संभावना चाहते हैं, तो ऐसे वेब पेज हैं जैसे designyourdivorce.com जो इस प्रक्रिया के दौरान आपकी मदद करते हैं, फ़ॉर्म के साथ आपकी सहायता करते हैं और वकील उपलब्ध हैं आपके प्रश्नों का उत्तर देने के लिए
  • चेतावनी

    • किसी भी दस्तावेज है कि अपने अधिकारों और / या कानूनी दायित्वों को प्रभावित कर सकता करने से पहले, आप एक लाइसेंस प्राप्त वकील से परामर्श करना चाहिए।
    • जब तलाक के लिए अपने आधार चुनते समय, विचार कुछ गढ़ व्यभिचार, लौंडेबाज़ी, पाशविकता का एक आरोपी पति या पत्नी या एक अपराध का दोषी पाया करने के लिए उपलब्ध हो सकता है, के रूप में अन्य पति व्यभिचार की खोज के बाद उसे या उसके साथ जानबूझकर cohabited लौंडेबाज़ी, पाशविकता या पार्टी के बाद जेल से रिहा कर आदेश दिया।
    • एक वकील के साथ परामर्श संपत्ति का नुकसान, बच्चे के बच्चे, पति-पत्नी समर्थन या मुलाक़ात अधिकार के कब्जे उत्पन्न कर सकते हैं बिना तलाक हो रही है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com