ekterya.com

एक दत्तक बच्चे को परिवार का स्वागत कैसे करें

एक बच्चा को अपनाने से आपके जीवन में सबसे पुरस्कृत, रोमांचक और चुनौतीपूर्ण अनुभव हो सकता है। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कितने समय तक इंतजार कर रहे थे, कुछ भी आपको जादुई क्षण के लिए तैयार नहीं कर सकता है जिसमें आप अपने हथियारों के साथ उस गर्म छोटी बाँध रख सकते हैं और अंत में अपने बच्चे को घर ले जा सकते हैं। यह अनुच्छेद आप को दत्तक बच्चे के आने के लिए तैयार करने के लिए उपयोगी जानकारी देगा, और आपको यह भी सुझाव देंगे कि आप परिवार का स्वागत कैसे कर सकते हैं और पिता और पुत्र के बीच एक अटूट बंधन पैदा कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
बच्चे के आने के लिए आपको तैयार करना

छवि शीर्षक 1042621 1



1
खुद को शिक्षित करें आप पहले से ही गोद लेने की लंबी और थकावट वाली प्रक्रिया के माध्यम से चले गए हैं, आप पहले से ही सभी कागजात पर हस्ताक्षर किए हैं और अब जो कुछ बचा है, वह अपने बच्चे की आने के लिए इंतजार करना है। जब आप प्रतीक्षा करते हैं, तो आपको कई चीजें हैं जो आपको सोचना चाहिए और पढ़ना चाहिए जब आप अंततः अपने छोटे या छोटे बच्चे को घर ले सकते हैं
  • एक अच्छा गोद लेने की पुस्तक प्राप्त करें जहां आप गोद लेने की प्रक्रिया के चरणों के बारे में सीख सकते हैं और आपको बच्चा आपके साथ रहने के बाद आपको क्या उम्मीद कर सकता है, इसके बारे में पता लगा सकते हैं।
  • ब्लॉग या फ़ोरम पढ़ें जिनमें दूसरे माता-पिता गोद लेने के अपने अनुभवों को बताते हैं कि एक दत्तक बच्चे को उठाने के फायदे और नुकसान के बारे में थोड़ा सा समझें।
  • अपने बच्चे के परिवार के इतिहास, पृष्ठभूमि और संस्कृति (यदि यह एक अंतर्राष्ट्रीय अपनाने है) के बारे में सब कुछ जानें। इससे आपको यह समझने में मदद मिलेगी कि आपका बच्चा कहाँ से आ रहा है, जिससे आप अपने नए जीवन में संक्रमण को आसान बना सकते हैं।
  • आप किस तरह के पेरेंटिंग का उपयोग करेंगे और इसके बारे में थोड़ा सोचें कि आप क्या इस्तेमाल कर सकते हैं, अगर आपके बच्चे की जटिलताएं हो सकती हैं या यह बीमारी विकसित होती है जैसे कि यह बढ़ती है
  • एहसास है कि कोई पढ़ना और खोज आप बच्चे को घर लाने की वास्तविकता के लिए 100% तैयार कर सकते हैं। स्वीकार करें कि आपकी योजना के अनुसार सबकुछ नहीं दिया जाएगा और आपको हमेशा सीखना जारी रखना चाहिए।
  • छवि शीर्षक 1042621 2

    Video: HUGE SURPRISE!!!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com