ekterya.com

टेक्सास में तलाक कैसे करें

यदि आप टेक्सास में तलाक लेना चाहते हैं, तो उचित दस्तावेज पेश करें, कानूनी तौर पर अपने पति को सूचित करें, अदालत में भाग लें और अपने आखिरी तलाक के दस्तावेज पेश करें। टेक्सास कानून आपको इस प्रक्रिया के लिए एक वकील को किराए पर लेने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन उसे भर्ती करना आपके लिए चीजें आसान बनाती है टेक्सास में तलाक पाने के लिए चरणों का अधिक जानकारी के लिए इस लेख को पढ़ें।

चरणों

भाग 1
बुनियादी आवश्यकताओं को पूरा करता है

Video: 11 Amazing Tipping Stories

Video: Brian Tracy "Secrets Of Self Made Millionaires" (part 2)

टेक्सास चरण 1 में तलाक लीजिए
1
सुनिश्चित करें कि आप टेक्सास में तलाक के लिए फाइल करने के लिए योग्य हैं। टेक्सास कानून की आवश्यकता है कि तलाक देने वाली पार्टियों में से एक मुकदमा दायर करने से पहले कम से कम 6 महीने पहले टेक्सास में रहता था।
  • टेक्सास चरण 2 में एक तलाक लीजिए छवि का शीर्षक
    2
    टेक्सास में तलाक के लिए एक कारण है टेक्सास में तलाक के 7 कारण हैं और, तलाक के दावे को दर्ज करने में सक्षम होने के लिए, निम्न स्थितियों में से एक आपके मामले में सच होना चाहिए:
  • वर्णों की असंगति: ऐसे मतभेद हैं जिनका समाधान नहीं किया जा सकता।
  • क्रूरता: एक पति दूसरी पत्नी को निर्दयता से व्यवहार करता है, ऐसी स्थिति में कि स्थिति असहनीय हो जाती है
  • व्यभिचार: आपके पति ने आप पर धोखा दिया है
    टेक्सास में एक तलाक लीजिए शीर्षक छवि 2 बुलेट 3
  • एक अपराध के लिए सजा: अपने पति या पत्नी शादी के दौरान एक अपराध का दोषी पाया गया है और क्षमा (इस जमीन आह्वान नहीं कर सकते हैं अपने बयान अदालत में इस्तेमाल किया गया था अपने पति या पत्नी को दोषी साबित करने) पर कम से कम एक साल के लिए जेल में था।
  • त्याग: आपके पति एक वर्ष से अधिक की अवधि के लिए लौटने का कोई इरादा नहीं छोड़ा।
  • वे अलग रहते हैं: आप और आपके पति या पत्नी अब तीन साल से अधिक समय तक एक साथ रहते हैं।
  • एक मनोरोग अस्पताल में कारावास: अपने पति या पत्नी एक (राज्य या निजी) की अवधि तीन साल से अधिक के लिए मनोरोग अस्पताल में हिरासत में लिया गया है और वहाँ कोई संकेत नहीं है कि यह बदल जाएगा।
    टेक्सास में चरण 2 बुलेट 7 में तलाक लीजिए
  • टेक्सास चरण 3 में एक तलाक लीजिए छवि का शीर्षक
    3
    दावे दर्ज करने के लिए निर्धारित करें। आपको काउंटी में तलाक के लिए फाइल करनी होगी, जिसमें आप और आपके पति ने पिछले 90 दिनों में रह लिया है। प्राप्त करने और सही दस्तावेजों को जमा करने के लिए अपनी काउंटी में परिवार जिला न्यायालय में जाएं।
  • भाग 2
    फ़ॉर्म भरें और सबमिट करें

    Video: The Savings and Loan Banking Crisis: George Bush, the CIA, and Organized Crime

    टेक्सास में एक तलाक प्राप्त करें शीर्षक शीर्षक छवि 4
    1
    उपयुक्त रूपों को भरें टेक्सास में तलाक के इच्छुक व्यक्ति को तलाक की याचिका दायर करनी होगी यह एक मौलिक दस्तावेज़ है जिसमें न्यायाधीश और अन्य लोगों को सूचित किया जाता है जिन्हें आप तलाक करना चाहते हैं। यह फ़ॉर्म TexasLawHelp.org पर उपलब्ध है। आपकी परिस्थितियों के आधार पर, आपको अतिरिक्त फॉर्म जमा करना होगा। अपने वकील से परामर्श करें ताकि उन्हें सही तरीके से प्रस्तुत करने में आपकी सहायता कर सकें। ये फॉर्म हैं जिनकी आपको आवश्यकता होगी:
    • नाबालिग बच्चों के बिना तलाक के लिए एक फार्म का जवाब नहीं दिया इस फॉर्म का उपयोग करें यदि आप और आपके पति / पत्नी के नाबालिग बच्चे हैं और अपनी संपत्ति और कर्ज को विभाजित करने के लिए सहमत हैं।
    • छोटे बच्चों के साथ तलाक के लिए एक फार्म का जवाब नहीं अगर आप और आपके पति / पत्नी के नाबालिग बच्चे हैं और इस बात का प्रयोग करें कि आपकी संपत्ति और ऋण कैसे विभाजित करें
    • एक चुनाव लड़ा तलाक के लिए फार्म, के साथ या छोटे बच्चों, जहाँ आप जानते हैं आपके पति या पत्नी तलाक के साथ या संपत्ति और ऋण के विभाजन के रूप में सहमत नहीं है बिना। यह निश्चित रूप से बेहतर पता एक वकील के साथ इस स्थिति है, लेकिन आप पेज 40 से टेक्सास का प्रतिनिधित्व बार बिना तलाक की प्रक्रिया के मैनुअल में रूपों पा सकते हैं।
    टेक्सास में एक तलाक लीजिए शीर्षक छवि 4 बुलेट 3
  • टेक्सास में एक तलाक ले लीजिए छवि का शीर्षक चरण 5
    2
    फ़ॉर्म जमा करें जिला क्लर्क के कार्यालय में जाकर फाइलिंग फीस के साथ क्लर्क के साथ फार्म डालें, जो करीब 250 डॉलर है आपको एक फाइल नंबर और एक न्यायिक जिला नियुक्त किया जाएगा। सचिव मूल रूपों को बनाए रखेंगे और आपको दो प्रतियां देंगे, आपके लिए एक रखने के लिए और दूसरा आपके लिए आपके पति या पत्नी के लिए अधिसूचना का इस्तेमाल करेगा
  • यदि आप दाखिल शुल्क का भुगतान नहीं कर सकते हैं, तो आप लागत का भुगतान करने के लिए अपंगता के एक शपथ विवरण प्रस्तुत कर सकते हैं जो पूछता है कि अदालत शुल्क नहीं लेती है।
    टेक्सास में तलाक लीजिए शीर्षक वाली छवि 5 बुलेट 1
  • सुनिश्चित करें कि आप किसी सुरक्षित जगह पर दस्तावेज़ों की प्रतिलिपि रखें।
    टेक्सास में एक तलाक ले लीजिए छवि का शीर्षक चरण 5 बुलेट 2
  • भाग 3
    कानूनी रूप से सूचित करें और एक तलाक की डिक्री लिखो




    टेक्सास में एक तलाक ले लीजिए छवि का शीर्षक चरण 6
    1
    तलाक के दावा दाखिल करने के अपने पति या पत्नी को सूचित करें अपने पति के साथ अपनी स्थिति के आधार पर आप ऐसा करने के लिए किसी भी तरीके का उपयोग कर सकते हैं:
    • अपने पति को प्रशस्ति पत्र छूट पर हस्ताक्षर करें। यदि आपका पति इस दस्तावेज पर हस्ताक्षर करता है, तो आपको उसे या आपके तलाक के दावे की एक प्रति नहीं देना चाहिए और अदालती सुनवाई में नहीं दिखाई देगा। आप यह कर सकते हैं जब दोनों पत्नियों तलाक के साथ पूरी तरह से समझौता कर रहे हैं।
    • अपने पति या पत्नी पर प्रतिक्रिया दें यदि आपके पति या पत्नी तलाक के लिए सहमत हैं, लेकिन प्रक्रिया के बारे में आपके द्वारा जमा किए गए दस्तावेजों और अन्य सूचनाओं की प्रतियां चाहता है, तो आपको दावा जवाब पर हस्ताक्षर करना होगा। इसके अलावा, आपको तलाक के फैसले पर हस्ताक्षर करने के लिए सहमत होना चाहिए कि सुनवाई के बिना तलाक को पूरा करने के लिए आपको पेश करना चाहिए।
    • अपने पति या पत्नी को सूचित करें या मेल द्वारा यदि आपकी पत्नी तलाक या प्रक्रिया के किसी भी हिस्से से सहमत नहीं है, तो आपको किसी प्रक्रिया सर्वर के माध्यम से या पंजीकृत या प्रमाणित मेल द्वारा सूचित करना होगा
    • प्रकाशन के लिए अपने पति या पत्नी को सूचित करें यदि आप अपने पति या पत्नी को नहीं मिल सकते हैं, तो आप उसे अंतिम काउंटी या शहर में एक मुक्त परिसंचरण अख़बार में तलाक की याचिका प्रकाशित करके उसे सूचित कर सकते हैं जहां वह रहता था। ऐसा करने के लिए आपको न्यायालय की अनुमति मिलनी चाहिए और बताएं कि आपने अपने पति या पत्नी को ढूंढने के लिए एक उचित प्रयास किया है।
  • टेक्सास में छुटकारा पाने के लिए शीर्षक 7 चित्र देखें
    2
    समय सीमा समाप्त होने तक प्रतीक्षा करें टेक्सास के लिए आपको मूल दस्तावेज जमा करने की तारीख से तलाक देने के 61 दिन पहले इंतजार करना होगा। अतिरिक्त शर्तों इन परिस्थितियों में लागू हो सकती हैं:
  • यदि आप अपने पति या पत्नी को सूचित करते हैं, तो आपको तलाक पूरा करने के 21 दिन पहले इंतजार करना होगा। यह 61 दिन की आवश्यक अवधि को ओवरलैप कर सकता है या नहीं।
  • ऐसी अतिरिक्त समय-सीमाएं हैं, जिनके मामले में 61 दिन की आवश्यक अवधि के साथ ओवरलैप नहीं हो सकता है, जहां आपके पति या पत्नी को मेल या प्रोसेसर सर्वर द्वारा सूचित किया गया था।
  • टेक्सास में छुटकारा पाने के लिए शीर्षक 8 चित्र देखें
    3
    निर्धारित करें कि क्या आपके तलाक का उत्तर दिया गया है या उत्तर नहीं दिया गया है और सुनवाई के लिए एक तिथि प्राप्त करें। यदि आपके पति ने नोटिस का जवाब सभी शर्तों से सहमति देकर किया है और उन दस्तावेजों पर हस्ताक्षर किए हैं जिन्हें आपने दिया था, जिसमें तलाक के फैसले शामिल हैं, तो आपके तलाक का उत्तर नहीं दिया गया है। यदि आपका पति सहमत नहीं है और हस्ताक्षर नहीं करना चाहता है, तो आपके तलाक का उत्तर दिया गया है।
  • अगर आपके तलाक का जवाब नहीं दिया जाता है, तो उन न्यायालयों को ढूंढें जो अनसुलझे तलाक के मामलों को सुनते हैं और सुनवाई की तारीख लेती हैं।
  • यदि आपके तलाक का जवाब दिया गया है, तो आपको अदालत के सामने पेश होना चाहिए और उसे समझा जाना चाहिए कि तलाक के लिए आपकी शर्तों के अनुसार हल किया जाना चाहिए। उचित अदालत में सुनवाई की तिथि प्राप्त करें। अपने दर्शकों के लिए निम्नलिखित तरीके से तैयार करें:
  • अपने वकील से परामर्श करें आपको उन तथ्यों का एक विचार होना चाहिए, जो अदालत को ध्यान में रखेगा और आपको जो साक्ष्य प्रस्तुत करना होगा। अधिक जानकारी के लिए, आधिकारिक टेक्सास परिवार कानून देखें
    टेक्सास में एक तलाक ले लीजिए छवि का शीर्षक चरण 8 बुललेट 3
  • इकट्ठा और अपने सबूत तैयार करते हैं और गवाहों के साथ बात कर सकते हैं।
  • टेक्सास में एक तलाक ले लीजिए शीर्षक छवि 9
    4
    एक तलाक डिक्री लिखें यह वह दस्तावेज है जो आपके तलाक समाप्त करता है और न्यायाधीश द्वारा हस्ताक्षरित होता है। इससे पता चलता है कि संपत्ति और ऋण कैसे विभाजित किए जाएंगे, जिनके पास नाबालिग बच्चे होंगे, अगर भत्ते का भुगतान किया जाएगा और कोई अन्य जानकारी होगी। यह एक वकील मदद से आप अपने तलाक डिक्री लिखते हैं, के रूप में सही जानकारी होने का निर्धारण करने में महत्वपूर्ण हो जाएगा करने के लिए बेहतर है कि कैसे अपने पति या पत्नी और भविष्य में छोटे बच्चों के साथ मुद्दों होगा।
  • यदि आपके तलाक का जवाब नहीं दिया गया है, तो आपके पति या पत्नी को तलाक की सजा से सहमत होना होगा और इसे हस्ताक्षर करना होगा।
  • यदि आपके तलाक का उत्तर दिया गया है, तो आपको तलाक के न्यायालय के सामने पेश होना चाहिए।
  • भाग 4
    अदालत में भाग लेता है और तलाक खत्म करता है

    टेक्सास में एक तलाक ले लीजिए छवि शीर्षक 10
    1
    अपने दर्शकों की सहायता करें यदि आप एक तलाक का जवाब नहीं दिया है, तो अदालत अपने तलाक डिक्री में आती है और अपने मूल दस्तावेज और अपने तलाक के कागजात पर हस्ताक्षर करने के न्यायाधीश के लिए आवश्यक अन्य रूपों को तलाक। अगर आपके पास तलाक का जवाब है, तो अदालत के सामने अपने मामले की रक्षा करने के लिए पेश करें।
  • टेक्सास में एक तलाक ले लीजिए छवि का शीर्षक चरण 11
    2
    अपने अंतिम तलाक के दस्तावेज सबमिट करें इस में तलाक की सजा और परिवार पर प्रभाव पड़ने वाले दावे पर जानकारी का एक रूप शामिल होगा।
  • युक्तियाँ

    • एक वकील का किराया जिसे आप सब कुछ आराम से बता सकते हैं।
    • एक वकील को किराए पर लेना जिसकी आवश्यकता के अनुसार आक्रामक है आक्रामकता मामले को जीतने का पर्याय नहीं है, खासकर जब नाबालिग बच्चे शामिल होते हैं

    Video: Stories Of The Real People Behind Memes

    चेतावनी

    • यदि आपको तलाक के दस्तावेजों के बारे में अधिसूचित किया गया है, तो आपको एक जवाब दर्ज करनी चाहिए या तत्काल एक वकील को किराए पर लेने के लिए एक डिफ़ॉल्ट फैसले जारी होने से बचने के लिए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com