ekterya.com

कैसे एक बच्चे को अपनी उंगलियों चूसने रोकना

क्या आपका बेटा अपनी उंगलियों को चूस लेता है? हालांकि अधिकांश लोग अपने अंगूठे को चूसते हैं, बच्चों को अपनी उंगलियों को चाटने की आदत भी विकसित होती है। यह एक बुरी आदत है जिसे जल्द से जल्द बच्चे के व्यवहार से समाप्त करने की जरूरत है - हम आपको बताएंगे कि यह कैसे करना है कि वह अगले दिन कैसे करें।

चरणों

चश्मा फिंगर्स को रोकने के लिए एक बच्चा जाओ शीर्षक छवि
1
थोड़ी देर से शुरू करो यदि वे सार्वजनिक हैं और आपका बच्चा अपनी उंगलियों को चूसना शुरू कर देता है, तो उन्हें बताएं कि यह पहले से बड़ा है और बड़े बच्चों को अपनी उंगलियों को नहीं चूसना चाहिए यह बच्चों को अपनी उंगलियों को चूसने से रोकने के लिए प्रेरित कर सकता है ताकि वे बड़े लग सकें। यदि आपका बच्चा बड़ी है, तो उसे याद दिलाएं कि यह कैसे शर्मनाक होगा अगर कोई उसे देखकर यह देखेगा।
  • छिपने वाली फिंगर्स चरण 2 के लिए एक बच्चा प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि
    2
    जब भी ऐसा लगता है तब भी इसे नियंत्रित करें। यदि आपका बच्चा पहले से ही जागृत होने पर इस आदत को नियंत्रित करता है, लेकिन सो रहा है, फिर भी उसकी उंगलियों को बेकार करता है, तो उसे बिस्तर पर डालने से पहले दस्ताने या मिक्सर डालने की कोशिश करें। यह बहुत मददगार है अगर यह ऊनरी ऊन से बना है, क्योंकि जब आप सो रहे हैं जब आप इसे करना चाहते हैं, ऊन यह करने की चिंता को दूर करेगा और आपको याद होगा कि यह सही नहीं है।
  • Video: बच्चों की बुरी आदतों को कैसे दूर करें Bachon Ki Bad Habits | Baby Health Guide - Kids Bad Manners

    छवि चापलूसी फिंगर्स को रोकने के लिए एक बच्चा का शीर्षक चरण 3

    Video: बच्चे का अंगूठा मूंह में डालना छुड़ायें | How to stop taking thumb in Mouth in babies

    3
    उसे मत देना सोने के लिए एक दस्ताना का उपयोग करने का नुकसान यह है, कि बच्चों को आसानी से निकाल और उसकी उंगलियों चाट जारी रखने के लिए कर सकते हैं। आप अभी भी इस आदत पर नियंत्रण नहीं कर सकते हैं, दवा का एक प्रकार है कि आप उसे उसके नाखून कवर कर सकते हैं खरीदने पारदर्शी है, लेकिन शायद ही किसी को भी है कि भयंकर puesto- स्वाद लाता है देखेंगे, इसलिए यदि आप अपनी उंगलियों को चाटना करने की कोशिश , यह तुरंत इसे बंद कर देगा इन दवाओं में से एक को मावलला स्टॉप कहा जाता है - यह फार्मेसियों में उपलब्ध है आप यह नहीं मिल सकता है, तो एक और है कि इसी तरह की है और एक ही उद्देश्य है के लिए पूछना।



  • छिपने वाली फिंगर्स स्टॉप 4 को प्राप्त करें
    4
    उन्हें प्रेरित करें आदतों के साथ तोड़ने के बच्चों के लिए बहुत मुश्किल है, सुनिश्चित करें कि वे हर समय प्रेरित किया जा सकता है। कभी उन लोगों के साथ छोड़ देना अगर आप ऐसा करेंगे, वे दे देंगे और कभी नहीं आदत है ताकि आप सुनिश्चित करें कि आप कभी हार नहीं और तोड़ने के लिए आदत टूट गया है प्रबंधन करना चाहिए। उन्हें याद दिलाएं कितना अच्छा यह बड़ा बच्चे की तरह व्यवहार करते है और कभी नहीं उंगलियों चूसने से अन्य लोगों के साथ शर्मिंदा होना करने के लिए महसूस होगा।
  • छुटकारा फिंगर्स स्टिंग स्टॉप 5
    5
    उन्हें इनाम। एक बार इस आदत को समाप्त कर दिया गया है, उन्हें एक पुरस्कार के रूप में कुछ दे दो आप उन्हें हमेशा एक खिलौना खरीद सकते हैं, उन्हें चिड़ियाघर या पार्क ले जाएं, उन्हें मनाने के लिए बर्फ खरीद लें, आदि। एक इनाम आपको यह बताने देगा कि आपके प्रयासों के लायक थे और आदत को तोड़ना एक अच्छी बात थी
  • युक्तियाँ

    • यदि पहले वे आदत को तोड़ न दें, हार न दें जब तक यह काम करता है पुन: प्रयास करें
    • कील दवाएं आपके बच्चे को नुकसान नहीं पहुंची - वे सुरक्षित हैं

    चेतावनी

    • हार न दें जो कुछ भी होगा वह है कि आप शुरुआत में वापस जाएंगे और आप कभी भी आदत छोड़ नहीं पाएंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com