ekterya.com

कैसे एक पालतू जानवर की दुकान खोलने के लिए

यदि आप जानवरों से प्यार करते हैं और अपने खुद के मालिक बनना चाहते हैं, तो आप एक पालतू जानवर की दुकान बनाने का सपना देख सकते हैं, लेकिन आप इस बारे में उलझन में पड़ सकते हैं कि कैसे एक को खोलने के लिए या यह आपके लिए सही फैसला है। एक सफल पालतू जानवर की दुकान चलाने की आपकी क्षमता निर्धारित करने के लिए समय लेते हुए और अपना व्यवसाय सावधानी से स्थापित करें, आप पैसे कमाने शुरू कर सकते हैं और आप को दूसरों को खुश करने में भी मदद कर सकते हैं।


सभी देशों में उद्यमियों की मदद करने के लिए सार्वजनिक संगठन हैं अनुभाग में अतिरिक्त संसाधन आप अपने देश से संबंधित संगठन से संपर्क करने का तरीका ढूंढेंगे।

चरणों

भाग 1
अपने व्यवसाय की व्यवहार्यता निर्धारित करें

आरंभ करें एक पालतू जानवर की दुकान चरण 1
1
पालतू उद्योग के साथ अपने आप को परिचित कराएं इससे पहले कि आप गंभीरता से विचार करना शुरू करें कि क्या आप एक पालतू जानवर की दुकान खोलना चाहते हैं, अपने आप को उद्योग से परिचित कराएं। यह आपके लिए एक सही निर्णय है कि यह आपके लिए सही रास्ता है या नहीं।
  • अमेरिका में पालतू उद्योग उदाहरण के लिए, संयुक्त राज्य अमेरिका एक महान आर्थिक शक्ति है: हर साल लोग अपने पालतू जानवरों पर 35 अरब डॉलर खर्च करते हैं।
  • हालांकि उनके लिए पालतू जानवरों और आपूर्ति के लिए बाजार महत्वपूर्ण है, सफलता की दर ऐसे कारकों के कारण बहुत भिन्न होती है जैसे स्थान, सामुदायिक भागीदारी और यहां तक ​​कि आप कितनी अच्छी तरह अपना व्यवसाय चलाते हैं
  • आप विभिन्न प्रकार के पालतू जानवरों के स्टोर प्रकार खोल सकते हैं, एक ऑन-साइट स्टोर या पालतू स्टोर के पुनर्विक्रेता से एक पूर्ण-सेवा वाला पालतू जानवर स्टोर कर सकते हैं। यह भी विचार करें कि क्या आप एक स्वतंत्र मालिक बनना चाहते हैं या एक फ्रैंचाइज़ी खोलना चाहते हैं।
  • आरंभ करें एक पालतू जानवर की दुकान चरण 2
    2
    जानवरों की देखभाल करने और व्यवसाय चलाने के लिए अपने कौशल का मूल्यांकन करें। पालतू जानवरों की दुकान स्थापित करने की योजना बनाने से पहले, आपको पहले ही अपने कौशल का ईमानदारी से मूल्यांकन करना होगा न केवल एक व्यवसाय चलाने के लिए बल्कि उन जानवरों की देखभाल भी करना जिन्हें आप बेचना चाहते हैं अपने कौशल के उद्देश्य को देखते हुए आप यह तय करने में मदद कर सकते हैं कि पालतू पशु की दुकान खोलना आपके लिए सही विकल्प है।
  • अपने कौशल का मूल्यांकन करने का एक शानदार तरीका यह है कि अपने क्षेत्र में अन्य पालतू स्टोरों के साथ अपने काम की तुलना करें। आप अपने व्यापार का विचार पाने के लिए और स्थानीय बाजार में फिट होने के बारे में सोचने में मदद करने के लिए अन्य स्थानीय पालतू स्टोर मालिकों से भी बात करना चाह सकते हैं। यदि आप प्रतिस्पर्धा नहीं कर सकते तो आप सफल होने की उम्मीद नहीं कर सकते।
  • आरंभ करें एक पेट की दुकान चरण 3
    3
    इस बारे में सोचें कि एक पालतू जानवर की दुकान आपकी जीवनशैली के साथ कैसे फिट होगी। अगर आप एक सफल पालतू जानवर की दुकान चलाने के लिए चाहते हैं, तो यह जानने के लिए कि क्या व्यवसायिक स्वामी और एक पशु देखभाल पेशेवर बनने की भावनात्मक, भौतिक और समय की मांग आपके जीवन शैली के साथ फिट नहीं होगी या महत्वपूर्ण होगी यह जानने के लिए निम्नलिखित प्रश्नों पर विचार करें कि एक पालतू जानवर की दुकान आपके जीवन के साथ कैसे फिट होगी:
  • क्या आप भौतिक मांगों को संभाल सकते हैं? एक पालतू जानवर की दुकान रखने के लिए उपकरण या भारी बक्से लेने की आवश्यकता हो सकती है, लंबी अवधि के लिए खड़े होकर या अनियंत्रित जानवरों से निपटने के लिए।
  • क्या आप भावनात्मक मांगों को संभाल सकते हैं? एक पालतू जानवर की दुकान, विशेषकर अपने प्रारंभिक वर्षों में, आपके समय की महत्वपूर्ण मात्रा की आवश्यकता होगी और सप्ताह के दौरान छुट्टियां या दिन बंद नहीं की जा सकती। इसके अलावा, आप यह विचार करना चाह सकते हैं कि क्या आप उन जानवरों से निपट सकते हैं जो आपकी दुकान में मर सकते हैं।
  • इस बारे में सोचें कि एक पालतू जानवर की दुकान के मालिक आपके व्यक्तित्व को फिट बैठते हैं या नहीं। ग्राहक प्रबंधन नौकरी का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है और यदि आप लोगों के साथ काम करना पसंद नहीं करते हैं, तो यह आपके लिए सही विकल्प नहीं हो सकता है।
  • आप अपने स्थान पर भी विचार करना चाह सकते हैं। यदि आप एक अलग क्षेत्र में रहते हैं या आपके क्षेत्र में पहले से ही कई पालतू स्टोर हैं, तो ग्राहकों को आकर्षित करना मुश्किल हो सकता है।
  • प्रारंभ करें एक पेट शॉप चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    जांच करें कि क्या एक पालतू स्टोर के स्वामी होने के नाते आपकी वित्तीय आवश्यकताओं को पूरा किया जाता है पालतू स्टोर के स्वामी प्रति वर्ष औसतन 31,000 डॉलर कमाते हैं (हालांकि यह राशि आपके रहने के आधार पर भिन्न हो सकती है)। यह राशि इस बात के आधार पर बदल सकती है कि आप कितनी बार भाग लेते हैं और क्या आपका स्टोर मताधिकार है या स्वतंत्र है केवल अपनी योजनाओं के साथ आगे बढ़ें अगर यह औसत वेतन या कम राशि आपकी वित्तीय आवश्यकताओं को पूरा करती है
  • याद रखें कि आपको अपने व्यवसाय के लिए करों और अन्य फीस देना होगा और बीमा, पालतू आपूर्ति और अन्य वस्तुओं जैसे वार्षिक संरचना व्यय भी बहुत महंगा हो सकते हैं।
  • भाग 2
    अपने व्यवसाय की स्थापना करें

    स्टार्ट ए पेट शॉप चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    लघु और दीर्घकालिक व्यावसायिक योजना बनाएं अपने पालतू जानवरों की दुकान के मार्गदर्शन के लिए लघु और दीर्घकालिक योजनाएं लिखें यह आपके व्यवसाय को विकसित करने और किसी भी आकस्मिकता, जैसे कि बीमारी या मांग को समायोजित करने में मदद करने के लिए महत्वपूर्ण है यह उन्हें स्थानीय अधिकारियों या फंडर्स को दिखाने के लिए भी महत्वपूर्ण होगा।
    • आपकी योजना में यथासंभव विस्तृत बताएं मालिक और कर्मचारियों की जिम्मेदारियों की एक सूची बनाएं सेवाओं और कीमतों की मूल सूची बनाएं जिन्हें आप मांग के अनुसार अनुकूलित कर सकते हैं। अंत में, आप की आपूर्ति और पेरोल के लिए सामना करने वाली किसी भी कीमत की गणना करना सुनिश्चित करें।
    • यह तय करने का उचित समय है कि आप किस सेवा की पेशकश करेंगे आप केवल पालतू आपूर्ति की बिक्री कर सकते हैं या एक पूर्ण-सेवा वाला पालतू पशु स्टोर कर सकते हैं जो उनके लिए पशुओं और आपूर्ति बेचती हैं।
  • स्टार्ट ए पेट शॉप स्टेप 6 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपना व्यवसाय शुरू करें आपको अपने पालतू जानवरों की दुकान खोलने से पहले अपने व्यवसाय को वैध बनाने के लिए एक कानूनी इकाई मिलनी होगी। एक विपणन रणनीति और बिलिंग संरचना सहित एक कानूनी इकाई के रूप में अपना व्यवसाय शुरू करना, संभावित ग्राहकों और फंडर्स को दिखाने में आपकी सहायता कर सकता है कि आप एक गंभीर व्यावसायिक कार्यकारी हैं
  • यदि आपके पास कोई प्रश्न है, तो छोटे व्यवसाय के विकास के लिए एक प्रासंगिक एजेंसी से परामर्श करें, जो आम तौर पर छोटी कंपनियों की मदद करने के लिए स्थापित किए जाते हैं।
  • अपने व्यवसाय को संबंधित कर प्राधिकरण के साथ पंजीकृत करना सुनिश्चित करें
  • बजट तैयार करने के लिए प्रासंगिक कर प्राधिकरण के साथ पंजीकृत होने से, आप अपने व्यवसाय की वित्तीय तरफ नेविगेट करने में सहायता के लिए एक स्थानीय लेखाकार को किराए पर ले सकते हैं
  • स्टार्ट ए पेट शॉप स्टेप 7 शीर्षक वाली छवि
    3
    पर्याप्त परमिट, प्रमाण पत्र और बीमा प्राप्त करें क्योंकि आप जानवरों से निपटने के लिए जा रहे हैं, आपको अपने व्यवसाय को शुरू करने के लिए विशिष्ट परमिट और बीमा की आवश्यकता होगी। अपना व्यवसाय शुरू करने से पहले स्थानीय अधिकारियों से परामर्श करें और फिर एक पालतू जानवर की दुकान चलाने के लिए कानून द्वारा आवश्यक परमिट, प्रमाण पत्र और बीमा प्राप्त करें।
  • उदाहरण के लिए, अमेरिका में, जानवरों के कल्याण पर विशिष्ट कानून हैं, जिसमें पालतू जानवरों के स्टोर विषय हैं।
  • अधिकांश राज्य सरकारों और नगर पालिकाओं के पास जानवरों और पालतू जानवरों के स्टोर पर अतिरिक्त कानून हैं, इसलिए क्षेत्रीय पशु देखभाल कार्यालय से जांच करें जहां आप परमिट और फीस सहित अतिरिक्त नियमों का पालन करना चाहते हैं।
  • आपके पास कोई प्रश्न हैं तो छोटे व्यवसाय के विकास के लिए प्रासंगिक एजेंसी भी आपकी सहायता कर सकती है
  • सुनिश्चित करें कि आपको बीमा मिलता है जो आपकी सामान्य संपत्ति और देनदारियों को कवर करता है।
  • यदि आपने एक पालतू स्टोर करने का फैसला किया है जो फ्रैंचाइज़ी का हिस्सा है, तो यह संभव है कि समन्वय निगम आपको परमिट और अन्य मामलों में मदद करेगा।
  • आरंभ करें एक पेट की दुकान चरण 8
    4
    यदि आवश्यक हो तो वित्तपोषण का अनुरोध करें पालतू जानवरों की दुकान खोलना एक महत्वपूर्ण निवेश हो सकता है और दाएं पैर पर अपना व्यवसाय शुरू करने के लिए आपको अतिरिक्त धन की आवश्यकता हो सकती है अपने व्यवसाय को शुरू करने और पहले कुछ महीनों तक आपको रखने के लिए पर्याप्त धन के लिए स्थानीय बैंक में वित्तपोषण के लिए आवेदन करें।
  • यह संभावित फंडर्स को दिखाने के लिए एक अच्छी तरह से विकसित व्यवसाय योजना है महत्वपूर्ण है। इसके अलावा, कानूनी इकाई और उचित परमिट होने से बैंकों से पहले आप अपने और आपके व्यवसाय को वैध बना सकते हैं।
  • आरंभ करें एक पेट की दुकान चरण 9
    5

    Video: खरगोश पालन व्यापार कैसे आरम्भ करें (Rabbit Farming Business in hindi)

    आपके और आपके व्यवसाय के लिए एक संरक्षक खोजें एक अनुभवी संरक्षक खोजें जो छोटे व्यवसायों या पालतू उद्योग को समझता है। वह आपको अपना व्यवसाय बढ़ाने और कठिन समय या स्थितियों के माध्यम से मार्गदर्शन करने में मदद करेगा।
  • यह व्यक्ति मूल्य निर्धारण से मुश्किल क्लाइंट से निपटने या व्यवसायिक स्वामी के रूप में अपनी शिक्षा जारी रखने के लिए हर चीज पर अमूल्य सलाह प्रदान कर सकता है
  • आरंभ करें एक पेट की दुकान चरण 10
    6
    अपने पालतू जानवरों की दुकान के लिए एक जगह किराए पर लें एक बार जब आप पर्याप्त वित्तपोषण प्राप्त कर लेते हैं, तो आपको अपने पालतू जानवरों की दुकान के लिए एक वाणिज्यिक स्थान किराए पर करना होगा। एक उपयुक्त स्थान किराये पर लेने से आप आपूर्ति खरीदने शुरू कर सकते हैं और लाभ उत्पन्न कर सकते हैं।
  • आप या तो एक नई जगह किराए पर ले सकते हैं या किसी अन्य पालतू जानवर की दुकान पर कब्जा कर सकते हैं, जिसमें कई आपूर्ति के साथ आने का अतिरिक्त लाभ है।
  • एक व्यस्त क्षेत्र में एक वाणिज्यिक स्थान खोजें, जैसे शॉपिंग सेंटर या किसी कुत्ता पार्क के पास।
  • आपको घरों के लिए पर्याप्त जगह की आवश्यकता होगी, ग्राहकों के साथ मिलना, अपना व्यवसाय चलाने और अपनी सामग्री को स्टोर करना होगा।
  • आपको ग्राहकों और जानवरों के लिए अंतरिक्ष गर्म और स्वागत करना होगा जिन्हें आप घर जा रहे हैं। यह साफ और साफ होना चाहिए और सभी को स्थानांतरित करने के लिए कमरा छोड़ना चाहिए। आप यह सुनिश्चित करना चाह सकते हैं कि आपके पास पर्याप्त प्राकृतिक प्रकाश हो।
  • आरंभ करें एक पेट की दुकान चरण 11
    7
    आपूर्ति खरीदें आपके व्यवसाय की योजना में, आपके पास विभिन्न आपूर्ति की एक सूची होनी चाहिए जो आपको आवश्यकता होगी। एक बार जब आप अपना व्यवसाय स्थापित कर लेते हैं, तो जितनी जल्दी हो सके शुरू करने की ज़रूरत होती है। इसके लिए अन्य खुदरा विक्रेताओं और निर्माताओं के साथ संबंध स्थापित करने की आवश्यकता हो सकती है
  • आपको पालतू आपूर्ति पर बहुत कुछ करना होगा और स्टॉक खरीदना शुरू करने से पहले लोगों को खरीदना होगा। इसके लिए अन्य स्थानीय पालतू जानवरों के स्टोरों पर शोध करने की आवश्यकता भी हो सकती है।
  • आपको पिंजरों और एक्वैरियम खरीदने होंगे जो कि किसी भी आकार के जानवरों को समायोजित कर सकते हैं जिन्हें आप बेच सकते हैं।
  • खरीदी गई मंजूरी दे दी और गुणवत्ता वाले निर्माताओं की आपूर्ति जैसे कि भोजन, पानी के कटोरे, खिलौने और पालतू जानवरों के लिए कोई अन्य आपूर्ति जो आप बेचना चाहते हैं
  • यदि आप जानवरों को बेचने जा रहे हैं, तो आपको उन्हें एक सम्माननीय डीलर या ब्रीडर से खरीदना होगा। प्रत्येक जानवर के स्वास्थ्य प्रमाण-पत्र भी देखें
  • आरंभ करें एक पेट की दुकान चरण 12
    8
    अपने पालतू जानवरों की दुकान चलाने के लिए ग्राहकों का स्वागत करने से पहले, आपको अपने पालतू जानवरों की दुकान को इकट्ठा करना होगा। चित्रकारी से सजाने के लिए एक्वैरियम तक, आपको अंतरिक्ष को गर्म और संभावित ग्राहकों के लिए स्वागत करना चाहिए।
  • एक उज्ज्वल, तटस्थ रंग की जगह को पेंट करने पर विचार करें जो कि साफ करना आसान है। उदाहरण के लिए, आप स्टोर के रंग को सफेद रखना चाहते हैं और उत्पाद या जानवरों को बाहर खड़े होने दें।
  • एक पेशेवर संरक्षक या आयोजक आपको उस जगह में इकट्ठा करने के सर्वोत्तम तरीके से मदद कर सकता है जो ग्राहकों को आकर्षित करता है और उन्हें दुकान के माध्यम से प्रभावी तरीके से प्रवाह कर देता है।



  • भाग 3
    अपने व्यापार का विकास करें

    स्टार्ट ए पेट शॉप स्टेप 13 शीर्षक वाली छवि

    Video: जानें घर में कुत्ता रखना चाहिए या नहीं..? कहीं आप हो न जाएं बर्बाद..How to take care of Dog at Home

    1
    यह पालतू जानवरों के लिए विभिन्न सेवाएं प्रदान करता है कई पालतू स्टोर अलग-अलग सेवाएं प्रदान करेंगे, जैसे सौंदर्य, पशु प्रशिक्षण और आवास। आपकी विविधताएं अधिक विविधताएं हैं, जितनी अधिक संभावना है कि आप सफल होंगे।
    • यदि आप अतिरिक्त सेवाएं प्रदान करने का निर्णय लेते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप विभिन्न कानूनी आवश्यकताओं और स्थानीय बाजार से परिचित हैं। आप अपने क्षेत्र के क्षेत्रीय पशु देखभाल कार्यालय से परामर्श करके और स्थानीय पालतू जानवरों के स्टोरों पर जाकर यह जानकारी पा सकते हैं।
    • यहां तक ​​कि अगर आप कई अलग-अलग सेवाएं प्रदान करते हैं, तो ग्राहकों को आकर्षित करने में सहायता के लिए एक सेवा में विशेषज्ञ होना एक अच्छा विचार है। उदाहरण के लिए, आप पालतू जानवरों के लिए भोजन और प्राकृतिक खिलौने के बारे में बहुत कुछ जानते हैं। जैविक उत्पादों को बेचने में विशेषज्ञता पर विचार करें।
    • यह अपने आप को इतना विविधता नहीं देना महत्वपूर्ण है यह कई अलग-अलग सेवाएं प्रदान करता है जो आप दर्जनों सेवाओं के बजाय अच्छी तरह से करते हैं जो आप केवल मामूली अच्छी तरह से करते हैं।
  • Video: घर में सुख , समृद्धि और धन का वास चाहते हैं तो ऐसे रखें 1 मछलीघर एक्वेरियम, मिलेगा आश्चर्यजनक फायदा

    स्टार्ट ए पेट शॉप स्टेप 14 नामक छवि
    2
    मूल्य संरचना की स्थापना करें अपनी सेवाओं के लिए मूल्य निर्धारण संरचना स्थापित करें अग्रिम में जानने के लिए आप कितना चार्ज करना चाहते हैं, जब आप ग्राहकों के साथ मिलते हैं तो आप अधिक पेशेवर दिख सकते हैं
  • आप आधार दर निर्धारित कर सकते हैं और उन्हें अनुकूलित कर सकते हैं कि प्रत्येक व्यक्ति के उत्पाद की लागत कितनी होगी ध्यान रखें कि बड़े खुदरा स्टोर कम कीमत के लिए एक ही उत्पाद प्रदान कर सकते हैं, इसलिए विचार करें कि क्या आप उनसे प्रतिस्पर्धा करना चाहते हैं और कैसे।
  • अन्य पालतू स्टोर्स या निर्माताओं से सुझाए गए खुदरा मूल्यों को देखकर आपको संदर्भ का एक बिंदु दिया जाएगा।
  • सुनिश्चित करें कि आपके मूल्य आपके अनुभव और आपके क्षेत्र के आनुपातिक हैं।
  • स्टार्ट ए पेट शॉप स्टेप 15 नामक छवि
    3
    एक बिलिंग और भुगतान प्रणाली स्थापित करें एक बार जब आप अपने मूल्य निर्धारण संरचना को जानते हैं, तो एक बिलिंग और भुगतान प्रणाली स्थापित करें उन भुगतान प्रकारों पर विचार करें जो आप स्वीकार करेंगे और आप प्राप्तियां कैसे लिखेंगे, जो आपके व्यवसाय को वैध बनाने में मदद करेंगे और अपनी आय की रिपोर्ट करना आसान बना देगा।
  • सुनिश्चित करें कि आपके पास अपने व्यवसाय के लिए एक बैंक खाता है जो आपकी व्यक्तिगत वित्त से अलग है
  • इसके अलावा, आपके व्यवसाय के लिए और अपने लिए क्रेडिट की अलग पंक्तियां हैं
  • सुनिश्चित करें कि आपके मूल्य और बिलिंग के प्रत्येक पहलू ग्राहकों और व्यापारियों के लिए पारदर्शी हैं। निष्पक्ष व्यापार प्रथाओं को बनाए रखना आपकी सफलता के लिए महत्वपूर्ण है।
  • Video: अमीर बनना का सीधा और सच्चा तरीका 9999039993 dog पालन व्यवसाय करें delhi noida gzb गुडगाँव india

    आरंभ करें एक पालतू जानवर की दुकान चरण 16
    4
    एक विपणन रणनीति की स्थापना विज्ञापन अक्सर पहली धारणा है कि संभावित ग्राहक आपके पास हैं और आपको ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए अलग-अलग तरीकों पर विचार करना चाहिए। अपनी संभावनाओं को उलझाने और संदेश को सरल और संक्षिप्त रखते हुए ग्राहकों की एक विस्तृत विविधता को आकर्षित करने में सहायता कर सकते हैं।
  • यदि आप अपने स्वयं के विज्ञापन और वेबसाइट डिजाइन करने का निर्णय लेते हैं, तो अपने डिज़ाइन के मार्गदर्शन के लिए स्थानीय व्यवसायों के विज्ञापन की खोज करें। आपका ब्रांड सरल, विशिष्ट और आपके ग्राहकों और संभावित ग्राहकों के लिए आकर्षक होना चाहिए।
  • अपने ब्रांड के पूरक के लिए अपने विज्ञापनों को डिज़ाइन करें समान रंग और डिजाइन योजनाओं का उपयोग करें ताकि ग्राहक आपके साथ इन तत्वों को संबद्ध कर सकें।
  • अपने पालतू जानवरों के स्टोर में विज्ञापन देने के लिए अन्य व्यवसायों के साथ साथी आप अपनी दुकान या अपनी वेबसाइट पर आपकी जानकारी रखने के बदले अपने स्थानीय कार्यालयों या राष्ट्रीय निर्माताओं के साथ एक प्रणाली स्थापित कर सकते हैं ताकि आप अपने कार्यालय में या आपकी वेबसाइट पर अपनी वेबसाइट की जानकारी दिखाने के लिए अपनी वेबसाइट पर जा सकें।
  • सामुदायिक गतिविधियों में शामिल होना एक प्रकार का मुफ्त विपणन है, जैसे एक स्थानीय कुत्ता पार्क प्रायोजित करना किसी सेवा का दान करें या दान करने के लिए योगदान करें, जिन लोगों को आप सेवा देना चाहते हैं, उनके बीच आपके नाम का खुलासा करें
  • स्टार्ट ए पेट शॉप स्टेप 17 नामक छवि
    5
    अपने उत्पादों और सेवाओं की गारंटी दें अपने उत्पादों और सेवाओं की गुणवत्ता की गारंटी दें यदि आप संतुष्ट करने की गारंटी देने के लिए पर्याप्त रूप से विश्वास करते हैं, तो संभवतः संभावित ग्राहकों को आपके व्यवसाय की जांच करने की संभावना हो सकती है और आपके वर्तमान ग्राहक वापस आना बंद नहीं करेंगे।
  • आरंभ करें एक पेट की दुकान चरण 18
    6
    न्यूज़लेटर्स लिखें ईमेल या नियमित मेल द्वारा अपने लक्षित बाजारों के साथ नियमित रूप से संपर्क बनाए रखने से आपके पालतू स्टोर के नाम को आसानी से उपलब्ध होगा आप अपने वर्तमान ग्राहकों और संभावित ग्राहकों को सामाजिक नेटवर्क पर या आपके व्यावसायिक स्थान पर अपने खाते में भी निर्देशित कर सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, आप एक मासिक या द्वि-मासिक न्यूजलेटर लिख सकते हैं लेकिन जानकारी संक्षिप्त और प्रचारक बात को न्यूनतम रखने के लिए सुनिश्चित करें।
  • ग्राहकों को आपके पास आने वाले किसी भी आगामी विशेष प्रचार के बारे में बताएं
  • स्टार्ट ए पेट शॉप स्टेप 1 शीर्षक वाला इमेज
    7
    संभावित और मौजूदा ग्राहकों को विशेष प्रचार प्रदान करता है उन ग्राहकों के लिए विभिन्न प्रचार या ऑफ़र विकसित करें, जो आपके लाभ कम नहीं करते हैं। लोगों को प्रोत्साहन देने से उन्हें आपके व्यवसाय की कोशिश करने या उसे वापस लौटाने के लिए लुभाने मिल सकता है।
  • संभावित ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए कुछ सस्ता लेकिन प्रभावी सोचें उदाहरण के लिए, एक खाना खरीदार क्लब बनाएं। खरीदे गए भोजन के हर 10 बैग के लिए, एक ग्राहक को ग्यारहवें नि: शुल्क मुफ्त प्राप्त होगा। आप पहली बार ग्राहकों को या कम ट्रैफ़िक के दिनों में छूट भी दे सकते हैं।
  • स्टार्ट ए पेट शॉप स्टेप 20 नामक छवि
    8
    ग्राहक की सिफारिशों को प्रोत्साहित करें छोटे व्यवसाय मुंह विज्ञापन के शब्द पर काफी निर्भर करते हैं इससे कर्मचारियों को ग्राहकों के बीच सिफारिशों और रिश्तों के माध्यम से एक ग्राहक विकसित करने में सक्षम होता है। किसी दोस्त की अनुशंसा करने वाले ग्राहकों की अगली यात्रा में छूट या अपग्रेड करें।
  • सुनिश्चित करें कि आपके व्यवसाय कार्ड, सोशल मीडिया पेज और विज्ञापन बताते हैं कि ग्राहक कैसे कर सकते हैं "आपको जोड़ना" सामाजिक नेटवर्क में अपने स्टोर को दोस्ती करने के लाभों का उल्लेख करें और इसे केवल सामाजिक नेटवर्क पर आपके पृष्ठों के माध्यम से प्रदान किए गए पुरस्कार और दैनिक प्रस्तावों के साथ युग्मित करने पर विचार करें।
  • सिफारिशों के लिए प्रोत्साहन कार्यक्रमों का विकास उदाहरण के लिए, आप उन ग्राहकों के लिए एक प्रतियोगिता आयोजित कर सकते हैं, जो भोजन या किसी अन्य मुफ्त पालतू आपूर्ति के बैग के साथ उन्हें पुरस्कृत करके नए ग्राहकों की सलाह देते हैं।
  • आरंभ करें एक पेट की दुकान चरण 21
    9
    पालतू स्टोर और आपूर्ति में रुझानों के ऊपर रहें पालतू आपूर्ति एक बहुत ही आकर्षक व्यवसाय हो सकती है जो अन्य उद्योगों के रूप में रुझानों के लिए अतिसंवेदनशील होती है। पालतू दुकानों और पालतू आपूर्ति में मौजूदा रुझानों की तुलना में आपको सफल और स्वस्थ व्यवसाय बनाए रखने में मदद मिल सकती है।
  • व्यावसायिक प्रकाशन पढ़ें, अपने कौशल, सेवाओं और प्रवृत्तियों पर अद्यतन रहने में सहायता करने के लिए निरंतर शिक्षा में भाग लें और अन्य पालतू जानवरों के साथ संपर्क स्थापित करें।
  • आरंभ करें एक पेट की दुकान चरण 22
    10
    अपने उत्पादों को ऑनलाइन बेचें अगर आप अपने व्यापार को और भी विस्तारित करना चाहते हैं, तो अपने उत्पादों को ऑनलाइन बेचने पर विचार करें। यह आपके लाभों को बनाए रखने में मदद कर सकता है
  • आपकी वेबसाइट को उस अनुभव की एक छवि पेश करनी चाहिए, जो ग्राहक आपकी दुकान में आनंद लेगा। यह महत्वपूर्ण है कि आपके स्टोर की एक पेशेवर खोजी हुई वेबसाइट है क्योंकि यह संभावित ग्राहकों को आकर्षित कर सकती है और आपको अपने मौजूदा ग्राहकों को रखने में मदद कर सकती है।
  • इसमें अलग-अलग सेवाओं, आप बेचने वाले उत्पादों और आपके द्वारा प्रदत्त किसी भी प्रचार शामिल हैं।
  • वेबसाइट का ढांचा बनाएं ताकि खोजकर्ता आसानी से इसे ढूंढ सकें और संभावित ग्राहकों को इसके लिए ले सकें।
  • आरंभ करें एक पेट की दुकान चरण 23
    11
    यदि आप चाहते हैं या आपकी सहायता करने के लिए कर्मचारियों को किराए पर लेना है, तो विचार करें। प्रारंभिक दौर में, आपको एकमात्र कर्मचारी सदस्य होना पड़ सकता है या फिर आपके पास कर्मचारियों को अभी तक किराए पर लेने के लिए वित्त नहीं हो सकता है
  • यदि आप किसी के साथ काम करने के लिए किराए पर लेने का फैसला करते हैं, तो आपको उस व्यक्ति से साक्षात्कार करना होगा और यह सुनिश्चित करना होगा कि वे पेशेवर हैं, जानवरों या पालतू जानवरों के स्टोर के साथ अनुभव किया है और आपके व्यवसाय को बढ़ने में मदद कर सकते हैं।
  • अतिरिक्त संसाधन

    युक्तियाँ

    • अपने ग्राहकों के लिए अच्छा होगा और उन्हें स्टोर का दौरा दे। आपको एक अच्छी प्रतिष्ठा मिलेगी और आप लोगों को खुश भी करेंगे
    • सुनिश्चित करें कि आपके ग्राहक अनुकूल और मैत्रीपूर्ण कार्यकर्ताओं के साथ एक अनुकूल वातावरण में हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com