ekterya.com

कैसे एक कुत्ते को एक बिल्ली को समायोजित करने के लिए

कुत्ते को बनाना और बिल्ली एक-दूसरे को जानते हैं जब वे एक साथ नहीं होते हैं तो दोनों जानवरों के लिए तनावपूर्ण हो सकता है हालांकि, आप एक-दूसरे को सुरक्षित रूप से और अपनी गति से उपयोग करने में मदद करने के लिए कुछ कदम उठा सकते हैं यदि आप एक कुत्ता, या इसके विपरीत के साथ एक घर में एक नया बिल्ली लाना चाहते हैं या न करें, कुछ सरल चरणों में मदद करने के जानवर एक दूसरे से परिचित हो वे आप अलग पालतू जानवर और सद्भाव से भरा के साथ एक घर के लिए अनुमति देगा।

चरणों

विधि 1
एक स्थापित कुत्ते को एक नई बिल्ली में सजाना

हाउस ट्रेन आपका डॉग चरण 8 शीर्षक वाली छवि
1
बिल्ली के घर ले जाने से पहले अपने कुत्ते की बुनियादी आज्ञाओं का अभ्यास करें। अगर आपके पास पहले से एक कुत्ता है और एक नई बिल्ली घर लाने की योजना है, तो अपने कुत्ते को आज्ञा मानने के लिए बुनियादी आदेशों पर अधिक काम करना शुरू करें, बिल्ली लेने से पहले। यद्यपि आपका कुत्ता उत्सुक होगा या शायद बिल्ली की जगह पर सूंघ और खेलने के लिए आक्रमण करना चाहता है, बिल्ली को अंतरिक्ष और अनुकूलन के लिए समय की आवश्यकता होगी। यह विशेष रूप से "बैठे", "नीचे" और "चुप" आदेशों में काम करता है - कुत्ते को बिल्ली से भारी झुकाव से रोकने के लिए
  • यदि संभव हो, एक व्यस्त क्षेत्र में अपने कुत्ते के साथ आदेश का अभ्यास करें, जहां अन्य लोगों और विकर्षण हैं यह विचार यह सुनिश्चित करना है कि बिल्ली द्वारा उत्पन्न भावना के बावजूद आपका कुत्ता आपको सुनता है
  • यदि आप अभी भी अपने कुत्ते के साथ बुनियादी आदेशों पर काम कर रहे हैं, तो लेख में दी गई जानकारी देखें "कैसे अपने कुत्ते को बुनियादी आज्ञाओं को पढ़ाने के लिए"।
  • छवि का शीर्षक, यदि आपका कुत्ता गर्मी में है चरण 11
    2
    सबसे पहले अपने कुत्ते को कुत्तों के साथ मैत्रीपूर्ण बिल्लियों के साथ पेश करने का प्रयास करें। यदि आपके कुत्ते का पहला मुठभेड़ एक बिल्ली के साथ होता है, तो आप अपने नए पालतू घर लेते हैं, तो यह उस तरह से उत्साहित होने की अधिक संभावना है जो बिल्ली के लिए तनावपूर्ण है। अपने मित्रों को जो बिल्लियों और कुत्तों के साथ अगर आप अपने घर के लिए अपने कुत्ते को लेने के लिए और एक नियंत्रित वातावरण जिसमें जानने के लिए और एक बिल्ली है जो कुत्तों का डर नहीं है आदत हो में रखने कर सकते हैं पूछो।
  • इमेज का शीर्षक सिखाओ आपका डॉग टू सीट स्टेप 21
    3
    अपने कुत्ते पर पट्टा रखो। जब आप नई बिल्ली घर लेते हैं, और किसी भी अन्य समय में अनुकूलन प्रक्रिया के दौरान एक ही कमरे में एक साथ हो सकते हैं, तो आपको अपने कुत्ते को अपने पट्टा पर रखना चाहिए। यहां तक ​​कि अगर मुठभेड़ों घर के अंदर आती हैं, तो आप अपने कुत्ते पर पट्टा रख सकते हैं ताकि आपको स्थिति का थोड़ा अधिक नियंत्रण मिल सके। यह आपको इसे बनाए रखने की अनुमति देगा यदि आपके आदेश और विक्रय विफल हो जाएंगे
  • मेक ए कैट और डॉग विथ अॉॉल्ग स्टेप 3 नामक छवि
    4
    घर के एक कमरे में पृथक बिल्ली रखें यह संभावना है कि आपको जानवरों को एक निश्चित समय के लिए अलग रखना होगा, जब तक कि वे प्रदर्शित न करें कि वे एक साथ रह सकते हैं यदि आपकी बिल्ली नवागंतुक है, तो आपको उसे एक कुत्ते और एक नए बड़े घर से नहीं डूब जाना चाहिए। जैसे ही आप अपनी बिल्ली को घर ले लेते हैं, अपने पिंजरे को अपने सभी बिस्तर, भोजन, पानी, खिलौने और कूड़े के बक्से के साथ एक कमरे में ले लें। उसे अलग करें और सुनिश्चित करें कि कुत्ते के पास इस कमरे तक पहुंच नहीं है। अपने बिल्ली को सामान्य रूप से नए पर्यावरण के अनुकूल लगता है इस बात पर निर्भर करते हुए, आप अपने कुत्ते को शुरू करने से पहले, इस कमरे में कई दिन प्रदान कर सकते हैं।
  • अपने कुत्ते की गंध को इस्तेमाल करने में आपकी सहायता करने के लिए, अपने कुत्ते को एक पुराने शर्ट पर सो जाओ और फिर उस कमरे में रखें जहां बिल्ली है, और इसके विपरीत। वे दोनों एक दूसरे को सूँघने शुरू करने से पहले ही मिल सकती हैं
  • यदि अनुकूलन प्रक्रिया कई दिनों से अधिक समय लेती है, तो उस पशु को बारी बारी से शुरू करें, जिसे आप एक विशिष्ट कमरे में सीमित करते हैं यह बिल्ली और अधिक स्वतंत्रता के साथ घर के बाकी का पता लगाने के लिए शुरू होता अनुमति देगा, और वे इस प्रक्रिया में अन्य की खुशबू है, जो अनुकूलन के लिए उपयोगी होगा से घिरा हो जाएगा।
  • ग्रूम अ डॉग चरण 4 नामक छवि
    5
    अपने कुत्ते को विक्रय ले आओ। जब आप अंततः एक ही कमरे में दोनों जानवरों को एक साथ रखते हैं, तो आपको अपने कुत्ते को व्यस्त रखने के लिए बिल्ली को अपनी गति से पता लगाने और दृष्टिकोण देना चाहिए। अपने पसंदीदा खिलौना के साथ अपने कुत्ते को विचलित समझता है, खासकर अगर यह एक खिलौना है कि आप अपने पसंदीदा व्यवहार करता है में से एक के साथ भर सकते हैं, और उन्हें बिल्ली परेशान कर के बजाय उस पर ध्यान केंद्रित करते हैं।
  • बिल्ली शुरू करने से पहले अपने कुत्ते को चलाने के लिए यह भी एक अच्छा विचार है इस तरीके से, आप अपनी संचित ऊर्जा का हिस्सा निकाल सकते हैं और बिल्ली के पास ज्यादा शांत हो सकते हैं।
  • मेक ए कैट और डॉग गेट अलेस के साथ चरण 13
    6
    सुनिश्चित करें कि आपकी बिल्ली का दृश्य बचने का मार्ग है। अपने कुत्ते को न रखें या उसे किसी ऐसे क्षेत्र में ले जाने की अनुमति न दें जहां से कमरे से बाहर निकलें। अभिभूत होने के मामले में, बिल्ली का बचने का मार्ग होना चाहिए। कुत्ते द्वारा फंसने की भावना केवल यात्राओं के दौरान आपकी चिंता में वृद्धि करेगी यदि बिल्ली को बचने की ज़रूरत है, तो ऐसा करने की स्वतंत्रता होने के कारण बाद के दौरे के लिए भी उपयोगी होगा।
  • चूंकि बिल्ली घर के बाकी हिस्सों को स्कैन करती है, आप को भी आम क्षेत्रों में से एक में एक बिल्ली का फर्नीचर या एक इंस्करचर रखना होगा। यह आपको हर समय कुत्ते से ऊंचे स्थान पर देता है, जब आपको ब्रेक की आवश्यकता होती है
  • एक मूवी थियेटर स्टार्ट एट शीर्षक वाली छवि चरण 13
    7
    सत्र को पिछले पांच से दस मिनट बनाओ प्रस्तुति सत्र का उद्देश्य बिल्ली को निकालने के लिए है, जबकि सबकुछ अभी भी ठीक हो रहा है, इससे पहले कि आपके कुत्ते को खिलौने और ऑर्डर के साथ धैर्य धरा, और बिल्ली के बारे में बहुत उत्सुक लगता है।
  • यदि आपकी बिल्ली अपनी पीठ को छुपाती है, तो यह स्पंज और दायां है, यह निश्चित रूप से आपके कुत्ते द्वारा जोर दिया और धमकाता है। दुर्भाग्य से, यह संभावना है कि आपका उलझन कुत्ता इसे देखेगा और बिल्ली के लिए प्रत्यक्ष रूप से एक खतरा या एक चुनौती है, जो अधिक चिंतित और धमकी महसूस कर सकता है। कमरे से अपने कुत्ते को निकालें (इस प्रकार आपके बिल्ली का पर्याप्त स्थान दे) जैसे ही हालात उन दोनों के लिए तनावपूर्ण हो जाते हैं, क्योंकि समस्या को बदतर होने की संभावना है आपको एक दुष्चक्र शुरू नहीं करना चाहिए जिसमें एक पशु दूसरे से डरता है।
  • हू फन विद फॉर विट फॉर ऑट कैट चरण 14
    8
    अपने बिल्ली के लिए व्यवहार और ध्यान लाओ यात्रा के दौरान पूरे समय में एक शांत टोन से बात करें और बिल्ली के लिए संभव के रूप में अनुभव को सुखद बनाने का प्रयास करें। मंजिल पर बैठो और यदि आपकी बिल्ली आपकी तरफ आती है, तो उसे उत्साहपूर्वक बधाई दीजिए और उसे व्यवहार करें। लक्ष्य प्रारंभिक दौरे सकारात्मक अनुभव बनाने के लिए बस है।
  • Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    Video: GIANT POOL RING TOSS CHALLENGE! | SWIMMING POOL RACES | We Are The Davises

    स्टॉप अ डॉग टू इटिंग टू फास्ट चरण 7 नामक छवि
    9
    एक ही दरवाजे के विपरीत पक्षों पर दोनों जानवरों को फ़ीड करें। छोटी बैठक सत्रों के बीच, आप दोनों जानवरों के अनुकूल होने के लिए अन्य उपायों को भी अपनाने के लिए, जैसे कि एक ही बंद दरवाजे के विपरीत पक्षों पर खिला सकते हैं। इससे उन्हें इस विचार के लिए उपयोग करने में मदद मिलेगी कि अन्य जानवर पास है
  • बिल्ली के दरवाजे से एक पर्याप्त दूरी पर कटोरा दूर खाने के लिए, कोई डर नहीं है जब तक बहुत डर लगता है, और प्लेट 2.5 सेमी या 5 (1 या 2 इंच) दरवाजा के करीब डालता है तो निम्न भोजन में से प्रत्येक
  • मेक ए कैट एंड डॉग गेट अलोग पायथ 1 शीर्षक वाला इमेज
    10
    छोटी मीटिंग सत्रों का उपयोग करना जारी रखें इसके लिए समय और धैर्य की आवश्यकता होगी, लेकिन नियंत्रित कुत्तों के तहत अपने कुत्ते और अपनी बिल्ली के बीच दैनिक मुठभेड़ करना जारी रखें। वे एक ऐसे समय के माध्यम से जाने की संभावना है जिसमें वे एक-दूसरे पर सूंघते हैं, लेकिन मूल रूप से आपको अपने कुत्ते को शांत रहने तक बातचीत की निगरानी रखना पड़ता है और आपकी बिल्ली की अनदेखी की जाती है, और आपकी बिल्ली शांत रहती है, भोजन करती है कुत्ते।
  • जैसा कि जानवरों के अनुकूल है, अपने कुत्ते के साथ बातचीत के क्षणों को भी बढ़ाना, साथ ही उनकी पट्टा पर भी। लक्ष्य प्रत्येक जानवर के लिए दूसरे की कंपनी में खुश और आराम से रहने के लिए है उसके बाद, आप अपने कुत्ते को अपने पट्टा के बिना छोड़ने की कोशिश कर सकते हैं जब वह बिल्ली के पास हो।
  • मेक ए कैट और डॉग विथ अॉॉल्ग स्टेप 9 शीर्षक वाला इमेज
    11
    एक unsupervised बातचीत प्रदर्शन आपको बिल्ली और कुत्ते की निगरानी करना पड़ता है जब वे अकेले एक साथ अकेले जाने से पहले काफी समय के लिए एक दूसरे के करीब होते हैं पर्यवेक्षण के बिना समय पार करने के लिए अनुमति देने से पहले, सुनिश्चित करें कि वे अच्छे माहौल को एक महीने में खर्च करते हैं, कम से कम बिना किसी व्यक्ति को धमकी दी जाती है



  • विधि 2
    एक नए कुत्ते को स्थापित बिल्ली के आदी

    छवि शीर्षक वाली ट्रेन एक बिल्ली चरण 8
    1
    जानें कि आपकी बिल्ली आपके घर का अनुभव कैसे करती है आपकी बिल्ली आपके घर को अपना क्षेत्र मानती है और घुसपैठिए के रूप में अपना नया कुत्ता देखेगा। यदि आप कुत्ते को घर के चारों ओर घूमने देते हैं (एक कुत्ते को नए घर में ले जाने का एक बुरा तरीका, चाहे परिस्थिति क्या हो), यह आपकी बिल्ली के लिए एक बड़ी चुनौती होगी। इससे उसे कुत्ते के प्रति शत्रुतापूर्ण रूप से सामना करना पड़ेगा, चाहे कितना भी मिठाई हो।
  • Video: मंडी भाव: देशभर की मंडियों में विभिन्न कृषि उत्पदों के भाव

    मेक ए कैट और डॉग विथ अॉॉल्ग स्टेप 2 नामक छवि
    2
    कुत्ते को एक कमरे तक सीमित रखें एक दरवाजे के पीछे कुत्ते को लॉक करने के बजाय, इसे सुरक्षा रखने के लिए एक सुरक्षा बाधा या किसी अन्य बाधा का उपयोग करें। यह आपके बिल्ली को अपनी गति से कुत्ते को तलाशने की अनुमति देगा, यदि आवश्यक हो तो एक आसान बचने की विधि के साथ। एक ऐसा कमरा चुनें जिसे बिल्ली के लिए जरूरी नहीं है (जहां वह आमतौर पर सोता है या जहां उसका कूड़े का डिब्बा होता है) और वह कभी-कभार दौरा करता है
  • अपनी बिल्ली अपने कुत्ते की गंध आदत हो मदद करने के लिए एक पुरानी कमीज पर अपने कुत्ते को सोने दो और फिर अपनी बिल्ली में एक पसंदीदा कमरे में डाल दिया, और इसके विपरीत। इससे जुदाई बाधा में अपनी नाक रखने के बिना दोनों एक-दूसरे को सूंघने की अनुमति मिलेगी।
  • इमेज का शीर्षक है रोकें मोटापा में कुत्तों के चरण 9
    3
    बिल्ली के पास होने पर अपने कुत्ते को विचलित करें यदि आप देखते हैं कि आपकी बिल्ली उत्सुक है और आपके नए कुत्ते की कलम के करीब आती है, तो इन क्षणों के दौरान कुत्ते को विचलित कर दिया जाता है। उसे अपना पसंदीदा खिलौना दें, नए आदेशों का अभ्यास करें, आदि लक्ष्य आपका ध्यान अपनी बिल्ली से दूर रखने के लिए है, ताकि वह उसे देखकर कुत्ते को परेशान न कर सके और जांच कर सके।
  • हालांकि यह एक नया पिल्ला या कुत्ते के साथ हमेशा संभव नहीं है, लेकिन आपको कोशिश करना चाहिए अपने कुत्ते को बुनियादी आज्ञाओं को सिखाना बिल्ली के साथ एक ही कमरे में इसे रखने से पहले इस तरह, अगर आप अपने बिल्ली में बहुत दिलचस्पी लेना शुरू कर देते हैं, तो आप उसे "महसूस" या "स्थिर रहने" के लिए ऑर्डर कर सकते हैं
  • इरेन्ट ट्रस्ट ऑफ़ ए स्ट्रे कैट चरण 8 नामक छवि
    4
    अपनी बिल्ली को अपने नए कुत्ते के पिंजरे का पता लगाएं। अपने कुत्ते को सोने के लिए रुको और उसके पिंजरे में एक झपकी लेना (खासकर यदि आपका नया कुत्ता पिल्ला है) और इसे अपने एक बिल्ली के पसंदीदा कमरे में बंद कर दें। पिंजरे के बंद दरवाजे के पीछे (और अधिक परिचित कमरे में), आपकी बिल्ली कुत्ते को जाने और साहब को और भी अधिक साहस महसूस कर सकती है।
  • बिल्लियों के लिए कुत्तों की जानकारी का शीर्षक चरण 5
    5
    उन्हें एक दूसरे के बारे में पता करें, जबकि आपके पास कुत्ते के साथ पट्टा है। पहली बार आपके दो पालतू जानवर एक दूसरे के बिना एक दूसरे को देखते हैं, सुनिश्चित करें कि आपका नया कुत्ता स्थिति पर आपको अधिक नियंत्रण देने के लिए उसकी पट्टा रखता है। आपको अपने कुत्ते को अपने पसंदीदा खिलौना या व्यवहार भी करना चाहिए, उसे विचलित करना और बिल्ली को उस कुत्ते को बिना उस पर ध्यान केंद्रित करने की जांच करना चाहिए।
  • यह भी एक अच्छा विचार है कि अपने कुत्ते को खेल से पहले चलाने के लिए। इस तरीके से, आप अपनी संचित ऊर्जा का हिस्सा निकाल सकते हैं और बिल्ली के पास ज्यादा शांत हो सकते हैं।
  • शीर्षक चुनें छवि चुनें एक बिल्ली चरण 5
    6
    सुनिश्चित करें कि आपकी बिल्ली का दृश्य बचने का मार्ग है। अपने कुत्ते को न रखें या उसे किसी ऐसे क्षेत्र में ले जाने की अनुमति न दें जहां से कमरे से बाहर निकलें। अभिभूत होने के मामले में, बिल्ली का बचने का मार्ग होना चाहिए। कुत्ते द्वारा फंसने की भावना केवल यात्राओं के दौरान आपकी चिंता में वृद्धि करेगी यदि बिल्ली को बचने की ज़रूरत है, तो ऐसा करने की स्वतंत्रता होने के कारण बाद के दौरे के लिए भी उपयोगी होगा।
  • अपनी बिल्ली की तरह अपने कुत्ते को शीर्षक चित्र छवि 2 कदम
    7
    अपनी बिल्ली को गति सेट करने दें दो जानवरों के बीच प्रत्येक मुठभेड़ में, बिल्ली को बातचीत का ताल स्थापित करने दें। अपने कुत्ते के साथ अपने कुत्ते को एक आम कमरे में ले जाएं और अपनी बिल्ली को बुलाएं। कुत्ते को पट्टा के साथ रखें और उसे विचलित करें, जबकि बिल्ली सूंघते और पड़ताल करता है। इसके अलावा उसे प्रक्रिया के दौरान बहुत सारे उपहार और तारीफ दें। चूंकि बिल्ली कुत्ते के पास आराम करती है (और उसे इलाज के साथ जोड़ना शुरू होता है), आप देखेंगे कि यह आपके कुत्ते में अधिक से अधिक रुचि पैदा करेगा।
  • प्रक्रिया को अब भी धैर्य की आवश्यकता होगी। यदि कुत्ते को बिल्ली पर ज्यादा ध्यान देना शुरू हो जाता है और यह तनावग्रस्त दिखना शुरू कर देता है, कुत्ते को अपने घर के फेंस वाले क्षेत्र में ले लो।
  • इसके अलावा, अपनी बिल्ली को आप जितना अधिक समय तक रहने के लिए मजबूर न करें। यहां तक ​​कि अगर आपके कुत्ते ने बिल्ली की उपेक्षा की, तो यह संभावना है कि बिल्ली ऊब या कुत्ते के पास होने के थक गए और दूर चले। उसे जाने दो और बाद में उनके बीच एक और बैठक की व्यवस्था करने का प्रयास करें।
  • मेक ए कैट और डॉग गेट अलोग पायथ 5 शीर्षक वाली छवि

    Video: UP Police भर्ती परीक्षा पर्ची ll Up police constable exam date 2018

    8
    छोटी मीटिंग सत्रों का उपयोग करना जारी रखें इसके लिए समय और धैर्य की आवश्यकता होगी, लेकिन नियंत्रित कुत्तों के तहत अपने कुत्ते और अपनी बिल्ली के बीच दैनिक मुठभेड़ करना जारी रखें। वे एक ऐसे समय के माध्यम से जाने की संभावना है जिसमें वे एक-दूसरे पर सूंघते हैं, लेकिन मूल रूप से आपको अपने कुत्ते को शांत रहने तक बातचीत की निगरानी रखना पड़ता है और आपकी बिल्ली की अनदेखी की जाती है, और आपकी बिल्ली शांत रहती है, भोजन करती है कुत्ते।
  • जैसा कि जानवरों के अनुकूल है, अपने कुत्ते के साथ बातचीत के क्षणों को भी बढ़ाना, साथ ही उनकी पट्टा पर भी। लक्ष्य प्रत्येक जानवर के लिए दूसरे की कंपनी में खुश और आराम से रहने के लिए है उसके बाद, आप अपने कुत्ते को अपने पट्टा के बिना छोड़ने की कोशिश कर सकते हैं जब वह बिल्ली के पास हो।
  • अपनी बिल्ली की तरह अपने कुत्ते की तरह छवि कदम 5 कदम
    9
    एक unsupervised बातचीत प्रदर्शन आपको बिल्ली और कुत्ते की निगरानी करना पड़ता है जब वे अकेले एक साथ अकेले जाने से पहले काफी समय के लिए एक दूसरे के करीब होते हैं पर्यवेक्षण के बिना समय पार करने के लिए अनुमति देने से पहले, सुनिश्चित करें कि वे अच्छे माहौल को एक महीने में खर्च करते हैं, कम से कम बिना किसी व्यक्ति को धमकी दी जाती है
  • युक्तियाँ

    • प्रक्रिया में तेजी लाने की कोशिश मत करो। सभी नई स्थितियों की तरह, कुत्तों और बिल्लियों के साथ मिलकर एक साथ रहने के लिए समय लगता है। निराशा हो सकती है, लेकिन निराश होने की कोशिश न करें। बिल्लियों और कुत्तों को एक साथ खुशी से रह सकते हैं और यहां तक ​​कि दोस्तों भी बन सकते हैं।
    • इसके अलावा अपनी बिल्ली के लिए एक बिल्ली के समान बिल्ली के फर्नीचर खरीदने पर विचार करें। एक असुरक्षित इंस्पेक्टर हमेशा आपकी बिल्ली को अपने कुत्ते से दूर रहने और एक सुरक्षित स्थान पर रहने का विकल्प देगा। यहां तक ​​कि अगर दोनों साथ में आते हैं, तो बिल्ली हमेशा कुत्ते के पास कम तनाव में रहती है अगर यह जानता है कि उसकी एक सुरक्षित जगह है जिसके लिए वह पीछे हट सकती है
    • मेहनती रहें जब आप अपने कुत्ते को आज्ञाकारी कौशल सिखें। बनाने के लिए आदेश का अभ्यास करें ऐसा लगता है, अभी भी रहना और आपके पास चलना विभिन्न स्थितियों में इससे कुत्ते को अपने आवेगों को नियंत्रित करने में मदद मिलेगी और यदि आवश्यक हो, तो आपको हस्तक्षेप करने का समय दिया जाएगा।
    • बिल्लियों और कुत्तों के लिए सिंथेटिक फेरोमोन प्रत्येक जानवर को उनके पेश करने से पहले दूसरे के सुगंध तक पहुंचने का एक और तरीका है।

    चेतावनी

    • यदि आप कुत्ते को बचाने के लिए जा रहे हैं, तो आश्रय के कर्मचारियों से पूछें कि यह बिल्लियों के साथ कैसे प्रतिक्रिया करता है। अधिकांश आश्रयों आक्रामकता के इस प्रकार का मूल्यांकन करने के लिए सुनिश्चित करें कि कुत्ते एक उपयुक्त घर तक पहुंच जाएगा। ईमानदार और खुलकर बताओ कि आपके घर में एक बिल्ली है
    • पहली मुठभेड़ से पहले अपनी बिल्ली के पंजे काट और उस क्षण से लगातार हालांकि ज्यादातर लोगों को चिंता है कि उनके कुत्ते को अपनी बिल्ली को चोट लगी होगी, इसके विपरीत भी एक स्पष्ट संभावना है।
    • जितनी जल्दी हो सके सभी उत्पीड़न को रोकें। यदि आपका कुत्ता किसी एक विज़िट के दौरान बिल्ली का पीछा करता है (जब उसकी पट्टा पर नहीं है), तो इसे जल्दी से रोक दें आपको हर संभव संभव करना है ताकि बिल्ली कुत्ते को तनावपूर्ण परिस्थितियों के साथ जोड़ न करे।
    • दोनों जानवरों ने एक साथ अच्छी तरह से व्यवहार करने के बाद भी, उन्हें बिना पर्यवेक्षण के एक ही कमरे में उन्हें लॉक कर दें। आपकी बिल्ली को जब भी चाहें कुत्ते से दूर रहने के लिए एक एस्केप रूट होना चाहिए।
    • एक ही घर में एक बिल्ली और टेरियर के एक नस्ल को एक साथ लगाने से पहले ध्यान से सोचें। जबकि बिल्लियों के साथ शांति में रहने वाले टेरियर्स के अपवाद हैं, वहीं वृत्ति को बिछुओं का पीछा करते हुए बहुत सी बातें होती हैं। जैक रसेल टेरियर्स में यह वृत्ति विशेष रूप से मजबूत है। दुर्भाग्य से, यदि वे एक बिल्ली का पीछा करते और पकड़ते हैं, तो वे गंभीर शारीरिक क्षति पैदा कर सकते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पट्टा
    • बिल्लियों और कुत्तों के लिए व्यवहार करता है
    • बिल्लियों के लिए बिस्तर
    • सुरक्षा बाधा
    • कुत्तों के लिए पिंजरे
    • बिल्ली के बच्चे के लिए पृथक क्षेत्र
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com