ekterya.com

हम्मिंगबर्ड्स के लिए भोजन कैसे करें

हम सभी स्वीकार कर सकते हैं कि हिंगबर्ड जादुई प्राणियों हैं ऐसा लगता है कि वे हवा में नृत्य करते हैं, छोटे से पंख वाले तेंदुए की ओर से आगे बढ़ते हैं। होम्योपैरिंग चिड़ियों भोजन से भरा स्प्रे लटकाकर इन छोटे प्राणियों को आकर्षित करें इन छोटे पक्षियों के लिए अपने बगीचे के माध्यम से चलने के लिए इन चरणों का पालन करें।

चरणों

भाग 1
हम्मिंगबर्ड्स के लिए अमृत तैयार करें

हम्शिंगबर्ड फूड चरण 1 को बनाएं
1
चीनी में समृद्ध समाधान तैयार करें ताकि हम्शिंगबर्ड्स को आपके बगीचे में आकर्षित किया जा सके। मिठाई मिश्रण हमींगबर्ड को उस क्षेत्र में रहने के लिए प्रोत्साहित करेगा। ऊर्जा समृद्ध खाद्य पदार्थ वसंत में हिंगबर्ड के लिए भी महत्वपूर्ण हैं क्योंकि वे ऊर्जा भंडार को फिर से भरने में मदद करते हैं जो हूंगबर्ड्स प्रवासन के दौरान उपयोग करते हैं।
  • बेहतर पोषक तत्वों के साथ हिंगबर्ड के लिए अमृत खरीदने से बचें। इन लागत पैसा हम खर्च करने के लिए और वास्तव में hummingbirds का कोई लाभ प्रदान नहीं करते जरूरत नहीं है। Hummingbirds पौधों और कीड़े वे खाने से इन सभी पोषक तत्वों, चीनी केवल उनके लिए एक "ऊर्जा पेय" जब वे उड़ान और थका हुआ महसूस कर रहे हैं (क्या हमारे लिए एक कप कॉफी के समान) है मिलता है।
  • बनाओ हमीिंगबर्ड फूड चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    1 भाग दानेदार चीनी को 4 भागों गर्म पानी में मिलाएं। जब तक चीनी पूरी तरह से घुल न हो तब मिश्रण को मिलाएं। गन्ना चीनी एक sucrose है जो कार्बोहाइड्रेट के परिवार के भीतर आता है। कार्बोहाइड्रेट उन्हें जल्दी से पचाने और आप को तत्काल ऊर्जा देते हैं जिससे उन्हें उड़ान बनाए रखने की आवश्यकता होती है।
  • बनाओ हमीिंगबर्ड फूड चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र

    Video: तेज़, आसान हमिंगबर्ड पकाने की विधि अमृत पक्षियों के सैकड़ों खिला

    3
    1 या 2 मिनट के लिए पानी के साथ पानी उबाल लें। मिश्रण को उबलते हुए धीरे-धीरे बैक्टीरिया को बढ़ने से रोकेंगे। पानी उबलते हुए फ्लोराइड और क्लोरीन अवशेषों को नल का पानी से हटा दिया जाएगा (जो छोटे हमींगबर्ड को नुकसान पहुंचा सकता है)। यदि आप तत्काल उपयोग के लिए केवल छोटी मात्रा में भोजन तैयार कर रहे हैं तो समाधान को उबालने के लिए आवश्यक नहीं है।
  • यदि आप मिश्रण को उबाल नहीं करते हैं, तो आपको हर एक या दो दिनों में भोजन को बदलने की जरूरत होती है, अन्यथा बैक्टीरिया मिश्रण में बढ़ेगा जो हिंगबर्ड्स को नुकसान पहुंचा सकता है।
  • हूमिंगबर्ड फूड चरण 4 को बनाएं
    4
    भोजन में किसी भी रंगीन को न जोड़ें। चूंकि हूंगबर्ड्स रंग लाल रंग की ओर आकर्षित होते हैं, फिर भी ऐसे मामलों में रंगाई ने हिंगिंगबर्ड्स को चोट पहुंचाई है। प्राकृतिक हिंगबर्ड के लिए भोजन का कोई रंग या गंध नहीं है, इसलिए आपको अपने मिश्रण में डाई जोड़ने की ज़रूरत नहीं है।
  • हूमिंगबर्ड फूड चरण 5 को बनाएं
    5

    Video: हमिंगबर्ड भोजन | दूध पिलाने की ऑरेंज और लार्वा कोबी को

    जब तक यह प्रयोग करने के लिए तैयार नहीं हो तब तक भोजन को स्टोर करें। इसे रेफ्रिजरेटर में रखें अगर आपने बहुत कुछ किया है, तो आप बाकी को फ्रिज में रख सकते हैं जब तक कि आपका मद्य न खाली हो। यह समय बचाएगा जब आपको स्प्री भरना होगा।
  • हम्शिंगबर्ड फूड चरण 6 को बनाएं
    6
    सही sprue चुनें लाल रंग का प्याला सबसे अच्छा है क्योंकि लाल रंग में हमींगबर्ड्स आते हैं आपको पीने वाले स्थान को ऐसे स्थान पर लटका देना चाहिए जो छाया को देता है ताकि खाना ताजा रहता हो। अगर आपके पास एक है, तो इसे अपने बगीचे में लटकाएं एक खूबसूरत पक्षी का आनंद लेने के लिए एक खिड़की के पास मदिरा लटका (बस सुनिश्चित करें कि यह बिल्लियों की पहुंच से बाहर है)।
  • कुछ उत्साही का दावा है कि hummingbirds केवल बशर्ते आप खिड़की पर पक्षी स्टिकर hummingbirds सीधे गिलास में उड़ान भरने और जब उसके साथ टकराने चोट मिल को रोकने के लिए एक खिड़की के पास गर्त लटका है।
  • भाग 2
    मोल्ड और किण्वन से बचें




    बनाओ हिंगिंगबर्ड फूड चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    तुम्हें पता होना चाहिए कि क्या खामियां या ढालना अगर खाद्य पदार्थ हानि कर सकते हैं। जब चीनी का मिश्रण धुंधला हो जाता है, तो आपको इसे बदलने की जरूरत है। खमीर चीनी खाती है, जिससे किण्वन का कारण बनता है जो हिंगबर्ड्स को चोट पहुंचा सकता है। एक गर्म, मीठा मिश्रण भी एक शानदार जगह है जहां बैक्टीरिया और ढालना बढ़ सकता है।
  • हम्शिंगबर्ड फूड चरण 8 को बनाएं
    2
    जांच लें कि आपके मदिरा में जितना भी हो उतना मोल्ड नहीं है। यदि संभव हो, तो इसे हर दिन देखें ऐसा करने से हम्मींगबर्ड बीमार होने से रोका जा सकेगा। यदि आप ढालना चाहते हैं, तो एक गैलन पानी में 1/4 कप क्लोरीन मिलाएं। इस ब्लीच मिश्रण में एक घंटे के लिए स्प्यू को विसर्जित करें। ढालना साफ करें और फिर फिर से भरने से पहले पूरी तरह से छिद्र को कुल्ला।
  • बनाओ हमीिंगबर्ड फूड चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    फिर से भरने से पहले स्प्रे को साफ करें गर्म पानी के साथ sprue कुल्ला साबुन का प्रयोग न करें, हूंगबर्ड साबुन के अवशेषों के स्वाद को पसंद नहीं करते।
  • बनाओ हमीिंगबर्ड फूड चरण 10 नामक छवि
    4
    भोजन को नियमित रूप से बदलें। ध्यान रखें कि जितनी बार आप बाहर खाना छोड़ सकते हैं, तापमान पर बहुत कुछ निर्भर करता है।
  • अगर तापमान 21º से 26º C (70º से 80ºF) है, तो हर 5 या 6 दिनों के भोजन में परिवर्तन करें।
  • जब तापमान 27º से 30ºC (81º से 90ºF) होता है, तो भोजन हर 2 या 4 दिनों में बदलता है।
  • यदि थर्मामीटर 32ºC (91ºF) से अधिक दिखाता है, तो यह भोजन रोज़ में बदलता है।
  • भाग 3
    अमृत ​​में सुधार

    बनाओ हमीिंगबर्ड फूड चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    भोजन की शक्ति का निर्णय लें कुछ हफ्तों के बाद भोजन में चीनी एकाग्रता की मात्रा कम कर देता है ऐसा करने से आपके शराब पीने वालों में गतिविधि बढ़ जाएगी पानी के 5 भागों में एक हिस्सा चीनी, या पानी के 4 भागों में चीनी का एक हिस्सा मिश्रण को पतला करेगा। जब मिश्रण अधिक पतला होता है, तो हूंगबर्ड अधिक बार जायेंगे
    • 1 हिस्सा चीनी और 5 भागों के पानी से कम चीनी या अधिक पानी मिश्रण न करें। यदि भोजन की तुलना में इसमें कम चीनी है, तो हूंगबर्ड्स पीने के फव्वारे से और अधिक ऊर्जा उड़ाने की तुलना में खर्च करते हैं, जो उस भोजन को खपत करते समय फिर से भर सकते हैं।
    • आप काफी मजबूत करने के लिए लगातार गर्त भरने होना जरूरी नहीं है, लेकिन नहीं इतना मजबूत था कि hummingbirds कभी कभी स्प्रू पर जाएँ और उन्हें देख नहीं खिलाने के लिए की जरूरत है। आप भोजन करने के लिए चीनी का एक बहुत जोड़ दें, तो hummingbirds (और यह दोनों अपने स्प्रू यात्रा नहीं होगा) ऊर्जा है, जो खाने के बिना अधिक समय खर्च कर सकते हैं कर देगा का एक बहुत कुछ है।
  • हूमिंगबर्ड फूड चरण 12 को बनाएं
    2
    पौधे के फूल जो कि हूंगबर्ड्स जैसे पसंद करते हैं यदि आप पहले से ही कई अलग-अलग मिश्रणों का प्रयास कर चुके हैं, लेकिन अभी भी अपने घर में हमीबर्डबर्ड नहीं मिलते हैं, पौधे के फूल जो हमींगबर्ड को आकर्षित करते हैं
  • यहाँ फूल कि Hummingbirds चाहते हैं: मधुमक्खी बाम, एक प्रकार का पौधा, वृक, चमकीला गुलाबी Colombina, मूंगा की घंटी, foxglove, कार्डिनल फूल, लैंटाना साल्विया, तितली झाड़ी, शेरोन के गुलाब, तुरही बेल , तुरही हनीस्कल, कैरोलिना चमेली, स्पिजेलेआ
  • Video: कैसे हमिंगबर्ड अमृत बनाने के लिए

    युक्तियाँ

    • अगर हमिंगबर्ड सभी चीजों को लूटने से पहले नहीं खा रहे हैं, तो भोजन के बाकी हिस्सों को फेंकने से बचने के लिए केवल आधे रास्ते में फीडर भरें।
    • शहद, पाउडर चीनी, ब्राउन शुगर, कृत्रिम मिठास या किसी अन्य प्रकार के स्वीटनर या चीनी का उपयोग न करें। मिठाइयां की रासायनिक संरचना समान नहीं है और हिंगबर्ड की पोषण संबंधी आवश्यकताओं को शामिल नहीं करती है। इनमें से कुछ मिठाइयां हमींगबर्ड को बीमार या मरने के लिए तैयार कर सकती हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com