ekterya.com

एक अनैतिक कुत्ते ब्रीडर की निंदा कैसे करें

अनैतिक कुत्ते प्रजनन एक समस्या है, और इस अभ्यास से अस्वास्थ्यकर कुत्तों की बिक्री हो सकती है। कुत्तों के प्रजनन और कुत्ते के प्रजनन के नियम राज्य और देश के अनुसार अलग-अलग होते हैं, ताकि नैतिक और अनैतिक के रूप में क्या माना जा सकता है हर जगह समान नहीं हो सकता है अनैतिक कुत्ते प्रजनन की रिपोर्ट करने के लिए, संकेतों को पहचानना सीखें और फिर पशु नियंत्रण संगठनों या पशु अधिवक्ताओं के साथ संवाद करना सीखें।

चरणों

विधि 1
एक अनैतिक कुत्ते ब्रीडर की रिपोर्ट करें

बर्ड नारीज़्स स्टेप 6 नामक छवि

Video: पालतू जानवरों की देखभाल - कैसे एक व्यवसाय प्रजनन कुत्तों शुरू करने के लिए - भोला शोला

1
अपने क्षेत्र में पशु नियंत्रण केंद्र के संपर्क में जाओ। आप अपने समुदाय में पशु नियंत्रण केंद्र से संपर्क करके शुरू कर सकते हैं। जब आप उनसे संपर्क करते हैं, तो आप कारणों की व्याख्या कर सकते हैं कि ब्रीडर अनैतिक क्यों है और आपकी कौन सी शिकायतें हैं। आपको जानकारी इकट्ठा करने की कोशिश करने के लिए स्थिति के बारे में विशिष्ट प्रश्न पूछा जा सकता है। आमतौर पर, यह पालतू पशुओं के दुरुपयोग के किसी भी आरोप की जांच के लिए पशु नियंत्रण केंद्र का काम है।
  • पशु नियंत्रण केंद्र आपके दावे को सत्यापित कर सकता है या आपसे किसी दूसरे व्यक्ति से बात कर सकता है। हालांकि, अगर पशु नियंत्रण केंद्र मामले की जांच करता है, तो वे मालिक की सहमति के बिना एक घर में प्रवेश नहीं कर सकते हैं या संपत्ति की जांच नहीं कर सकते, जब तक कि उनके पास कोई आदेश न हो।
  • यदि आपको कोई परिणाम नहीं दिखाई देता है, तो पशु संगठनों से संपर्क करें।
  • छवि शीर्षक ट्रेन ए सेवा डॉग चरण 14
    2
    मानवीय सोसायटी के साथ संपर्क में रहें अनैतिक अभिभावकों की रिपोर्ट करने का एक तरीका मानवीय सोसाइटी वेबसाइट के माध्यम से है। उनके पास अपनी वेबसाइट पर एक फार्म है जहां आप ब्रीडर की मूल जानकारी प्रदान करके कुत्ते के प्रजनन की रिपोर्ट कर सकते हैं, जिसमें आपका नाम, पता, वेबसाइट, ईमेल या फोन नंबर शामिल है। आप क्लिक करके फ़ॉर्म को ढूंढ सकते हैं यहां.
  • इसके अलावा, आपको अपने बारे में बुनियादी जानकारी प्रदान करनी होगी
  • इंसानियत सोसायटी एक अनैतिक परवरिश के प्रमुख लक्षणों की खोज करेगी वे पंजीकरण और वंशावली से शुरू करेंगे, और फिर वे ब्रीडर से बात करेंगे। नैतिक प्रजनकों को अच्छी तरह से सूचित किया जाता है, इसलिए वे ब्रीडर के ज्ञान का मूल्यांकन करेंगे। फिर, वे ब्रीडर के प्रजनन स्थल का मूल्यांकन करेंगे और जिन स्थितियों में उनके पास कुत्तों होंगे, यदि ब्रीडर उन्हें देखने के लिए अनुमति देता है। ये उत्पीड़न ब्रीडर की नैतिकता के बारे में आपको एक विचार देगा।
  • नस्लों के नस्लों का शीर्षक शीर्षक छवि 13 चरण

    Video: TIGER AMRVEER वाला धमकाने कुत्ता अलांगु मस्टिफ़

    3
    अन्य पशु संगठनों के साथ प्रयास करें यदि पशु नियंत्रण केंद्र या मानव समाज आपकी मदद नहीं करता है, तो आप अन्य पशु वकालत संगठनों की कोशिश कर सकते हैं। इनमें से कई संगठनों में हॉटलाइन या संपर्क ईमेल हैं, जहां आप अनैतिक गतिविधियों की रिपोर्ट कर सकते हैं या सलाह मांग सकते हैं।
  • आप अमेरिकी केनेल क्लब, एएसपीसीए या पेटा की कोशिश कर सकते हैं शायद वे अपनी जांच शुरू कर सकते हैं
  • आप ब्रीडर एक सदस्य हैं, यह देखने के लिए आप एकेसी से भी संपर्क कर सकते हैं, हालांकि अनैतिक प्रजनकों AKC बिना उनके व्यवहारों को जानते हुए सदस्य नहीं हो सकते। ए.के.सी. की चेतावनी देते हुए आपको यह पता लगाने में मदद मिल सकती है कि कुछ अनैतिक क्या होता है।
  • ये संगठन लोगों को जांचने के लिए भेज सकते हैं
  • लैब्राडोर पिल्ला चरण 2 चुनें शीर्षक वाली छवि
    4
    शिकायत वेबसाइट पर इसे निरुपित करें ऐसी वेबसाइटें हैं जहां आप अनैतिक parenting के बारे में शिकायत दर्ज कर सकते हैं। इन साइटों पर, आप ब्रीडर या ब्रीडर का नाम इंगित कर सकते हैं, और अपनी कहानी साझा कर सकते हैं कि वह एक अनैतिक ब्रीडर क्यों है।
  • शिकायत बोर्ड और उपभोक्ता मामले जैसे वेबसाइट्स आपको विशिष्ट प्रजनकों के बारे में समीक्षा पोस्ट करने, या "ब्रीडर प्रोडक्शंस" या "पालतू प्रजनकों" जैसे विशिष्ट ब्रीडर के बारे में प्रकाशन करने की अनुमति देते हैं।
  • जब आप कोई शिकायत लिखते हैं, तो आपको विशिष्ट जानकारी प्रदान करनी चाहिए। ब्रीडर या कुत्ते के नाम, और स्थान का नाम बताएं, इसके बाद विस्तृत वर्णन करें कि आपको क्यों लगता है कि यह अनैतिक है इसमें आपके व्यापार प्रथाओं, केनेल की स्थिति और पिल्ले के स्वास्थ्य जैसी चीजें शामिल हैं यह महत्वपूर्ण जानकारी नैतिकता से अनैतिक प्रजनकों को अलग करने में आपकी मदद करेगी।
  • विधि 2
    अनैतिक parenting के लक्षण पहचानें

    जर्मन शेफर्ड चरण 8 में डायग्नोस एपिलेप्सी नामांकित छवि
    1
    नस्ल के ब्रीडर के ज्ञान पर ध्यान दें। प्रजनन योग्य प्रजनकों को नस्ल के बारे में अच्छी तरह से सूचित किया जाएगा, जिसमें किसी आनुवांशिक समस्या को शामिल किया गया है। अनैतिक प्रजनकों की दौड़ के बारे में सवालों के जवाब देने में सक्षम नहीं होगा, और आपको यह बताने की कोशिश करें कि कोई आनुवंशिक दोष नहीं हैं
    • कुत्ते या नस्ल के बारे में ब्रीडर प्रश्न पूछने की कोशिश करें, और जवाबों को ध्यान से सुनो। यदि वह किसी प्रश्न से बचने या सीधे इसका जवाब नहीं देते हैं, तो वह एक अनैतिक ब्रीडर हो सकता है।
    • किसी भी ब्रीडर से सावधान रहें जो दो से अधिक नस्लों की पैदावार करता है। इसके अलावा प्रजनकों के लिए देखें जो "अजीब" कुत्ते, या "विदेशी" रंग या आकारों का वादा करते हैं।
  • इमेज के शीर्षक से रेस मिनिएचर साइनाउज़र्स स्टेप 4
    2
    ब्रीडर के व्यवहार का मूल्यांकन करें कुत्ते को खरीदने से पहले बहुत सारे सवाल पूछें। आपको उसे पूछना चाहिए कि वह कहां पिल्ले और कुत्तों को उठाता है। नैतिक प्रजनकों को आपको उस क्षेत्र को देखने की अनुमति देने में कोई समस्या नहीं होगी। अनैतिक प्रजनकों आपको कुत्तों के पास नहीं देख पाएंगे, और अधिकतर समय आपको पूरे कूड़े की जगह एक कुत्ते को देखने की अनुमति देगा।
  • अनैतिक प्रजनकों आमतौर पर आपको पिल्ला की डिलीवरी के लिए कहीं और मिलने के लिए कहेंगे, आमतौर पर आपसे मिलने से पहले नैतिक प्रजनकों आप को कुत्ते लेने की इजाजत देने से पहले मिलना चाहते हैं, और वे ऐसा करना चाहते हैं, जहां वे पिल्ले हैं
  • पिल्लों के लिए स्वास्थ्य रिकॉर्ड का अनुरोध करें जिम्मेदार प्रजनकों के पास सभी परीक्षण, टीके और एक पशुचिकित्सा के अन्य रिकॉर्ड होंगे। कई अनैतिक प्रजनकों के पास अपने स्वयं के लेटरहेड पर दी गई देखभाल की सूची होगी, बिना किसी प्रमाण के वे एक पशुचिकित्सा का दौरा करेंगे।



  • पोटी ट्रेन ए डाच्शुंड चरण 18 नामक छवि
    3
    पिल्ला के स्वास्थ्य का मूल्यांकन करें जिम्मेदार प्रजनकों अस्वास्थ्यकर या बीमार कुत्ते बेचने की कोशिश नहीं करेंगे। कुत्ते जो बीमार दिखते हैं, वे बहुत पतले हैं या खराब फर हैं, यह इंगित कर सकता है कि उनके ब्रीडर अनैतिक हैं। कुत्ते जो भयग्रस्त या असामाजिक हैं वे यह भी संकेत देते हैं कि उनके ब्रीडर का गैर जिम्मेदाराना है।
  • यही कारण है कि पूरे कूड़े के साथ पिल्ला को देखने के लिए महत्वपूर्ण है। कारों को कूड़े और उनकी मां के साथ मिलना चाहिए
  • गंदे या अस्वच्छ रहने की स्थिति पर ध्यान दें यह कुत्तों में खराब स्वास्थ्य या स्वास्थ्य समस्याओं का संकेत हो सकता है।
  • छवि तैयार करें आपका कुत्ता टू गॉ ऑफ लीश चरण 4
    4
    निर्धारित करें कि ब्रीडर कुत्तों के एक समुदाय में एक भागीदार है। नैतिक कुत्तों के प्रजनकों नस्ल को बेहतर बनाने के लिए अपने कुत्ते को पार करते हैं। उन्हें उन पर गर्व है और वे कुत्ते के शो और शुभरात्रि कुत्ते संगठनों में सक्रिय हैं। एक अनैतिक ब्रीडर शायद किसी भी प्रकार के कुत्ते शो या अन्य खेलों में भाग नहीं लेता है। वे दौड़ में सुधार करने में कोई दिलचस्पी नहीं रखते हैं, केवल लाभ बनाने में।
  • गैलरी एक वेस्टी चरण 3 नामक छवि
    5
    पंजीकरण दस्तावेजों का सावधानीपूर्वक मूल्यांकन करें सम्माननीय प्रजनकों के पास अमेरिकी केनेल क्लब या केनेल क्लब यूके द्वारा पंजीकृत उनके लिटर होंगे। हालांकि, यह संभव है कि अनैतिक प्रजनकों को कुत्तों के रिकॉर्ड भी मिल सकते हैं जो शुद्ध नहीं हैं। उन्हें अपने वंशावली पत्रों के लिए पूछें और उन्हें सावधानीपूर्वक समीक्षा करें
  • एक अनैतिक ब्रीडर के पास उनके कुत्तों के पंजीकरण, प्रमाण पत्र पंजीकरण, बहुत कम वंशावली नहीं होगा
  • अन्य संगठनों के अभिलेखों का संदेह ये कुछ भी गारंटी नहीं देते हैं केवल आधिकारिक प्रजनन क्लबों के दस्तावेजों में अधिकार है
  • Video: लड़ाई के लिए अलांगु मस्टिफ़ तैयार | बुली Kuttay ko Laraai कश्मीर liye Tayyar Karein | हिंदी | Urdu✔

    इमेज का शीर्षक Raise a American Bulldog चरण 1
    6
    गारंटी के लिए पूछें सम्मानजनक प्रजनकों को उन लिटरों पर गर्व है जो वे पैदा करते हैं और उन्हें बहुत समय व्यतीत करते हैं। इसका मतलब यह है कि प्रजनकों ने नस्ल के लिए विशिष्ट आनुवांशिक समस्याओं के परीक्षण के लिए कुत्तों का पालन किया है, और वे परीक्षाओं के दस्तावेज भी प्रदान कर सकते हैं।
  • सम्मानजनक प्रजनकों ने आपको कुत्ते के स्वास्थ्य के लिए एक आजीवन गारंटी भी दी होगी, और उनके पास एक नीति होगी जिसमें वे कुत्ते का स्वागत करेंगे यदि आप इसे किसी भी कारण से छोड़ना चाहते हैं।
  • "स्वास्थ्य गारंटी" के साथ सावधान रहें सभी ब्रीडर जो स्वास्थ्य की गारंटी देता है वह अनैतिक होगा, लेकिन यदि आप एक अनुबंध या छूट पर हस्ताक्षर करते हैं, तो इसे सावधानीपूर्वक पढ़ें सामान्य तौर पर, वे ब्रीडर की किसी भी ज़िम्मेदारी को खत्म करने की पेशकश कर रहे हैं।
  • सूथहे ए डॉग शीर्षक वाली छवि`s Itchy Ears Step 9
    7
    कुत्तों की उम्र का मूल्यांकन करें गोद लेने के लिए कुत्तों को कम से कम आठ हफ्ते का होना चाहिए और युवा नहीं होना चाहिए। अनैतिक प्रजनकों को गोद लेने के लिए छोटे कुत्तों को देने का प्रयास हो सकता है। मां भी कम से कम दो वर्ष का होनी चाहिए, जब उन्हें लिटर होने लगें।
  • बिचियों में केवल सीमित संख्या में लिटर होने चाहिए। अधिकांश बिट्स में प्रत्येक वर्ष लिटर नहीं होना चाहिए
  • लेक केयर ऑफ दी चाईप चिहुआहुआ चरण 7 नामक छवि
    8
    लागत का मूल्यांकन करें यदि कोई ब्रीडर किसी कुत्ते के लिए खगोलीय शुल्क का अनुरोध करता है, या एक बड़ी डाउन पेमेंट, यह एक संकेतक हो सकता है कि वह एक अनैतिक ब्रीडर है। कभी-कभी, एक कुत्ता जो अन्य प्रजनकों को अधिक महंगी कीमत पर बेचते हैं, वह अनैतिक ब्रीडर से हो सकता है। अधिकांश शुद्ध कुत्तों को महंगे हैं, इसलिए आपको कीमतों की जांच करनी चाहिए कि ब्रीडर शुल्क दूसरों के लिए Purebred puppies लगभग $ 800 से लेकर हजारों तक के बीच हो सकते हैं।
  • कुछ अनैतिक प्रजनकों और प्रजनकों कुत्ते के लिए केवल $ 500 से $ 900 के बीच शुल्क ले सकते हैं, जबकि एक सम्मानजनक ब्रीडर की कीमत अधिक महंगी हो सकती है
  • कई अनैतिक प्रजनकों ने अग्रिम में बड़े डाउन पेमेंट का अनुरोध किया है कभी-कभी, उन्हें प्रारंभिक भुगतान प्राप्त होगा और पिल्ला कभी नहीं पहुंचेगा। दूसरी बार, वे मांग करेंगे कि आप पिल्ला को देखने से पहले सैकड़ों डॉलर का भुगतान करें।
  • नस्लों के नस्लों के शीर्षक से चित्र चरण 15
    9
    जिस तरह से ब्रीडर कुत्तों से संपर्क करता है, उस पर ध्यान दें। आपको यह भी देखना चाहिए कि एक ब्रीडर उनके कुत्तों के साथ कैसे संपर्क करता है। बहुत से अनैतिक प्रजनकों ने अपने कुत्ते को दुर्व्यवहार किया, इसलिए, अगर कुत्तों को डर लगता है या ब्रीडर से डर लगता है, तो यह चिंता का कारण है।
  • यदि ब्रीडर आपको कुत्तों या कूड़े के साथ उनकी बातचीत देखने की अनुमति नहीं देता है, तो यह चिंता का कारण है। एक सम्मानजनक ब्रीडर अपने कुत्ते को प्यार करेंगे और उनके साथ अच्छे संबंध होंगे।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com