ekterya.com

घुड़सवार चराई या गहन प्रबंधन वाली चराई का उपयोग कर घास के मैदान का प्रबंधन कैसे करें

गहन प्रबंधित पादरीवाद (एमआईजी) सामान्यतः कई नामों से भी जाना जाता है, जिसमें गहन चरागाहों, घुड़सवारी चराई, सांप्रदायिक चराई या उच्च घनत्व चराई शामिल है। यह चराई का एक अभ्यास है जिसने स्वाभाविक रूप से और चारे गए घास, मुख्य रूप से पशु, बल्कि भेड़, बकरी, मुर्गियों और यहां तक ​​कि घोड़ों को भी बढ़ाने के लिए समर्पित क्षेत्र में लोकप्रियता हासिल की है। अपने घास के मैदानों के लिए चराई के इस प्रथा का उपयोग करना आपके भाग पर बहुत नियोजन और दिशा-निर्देश शामिल है। यह अस्थायी बिजली की बाड़ लगाने और बाड़ लगाने के लिए उतना आसान नहीं है, जिससे आपके जानवरों को खिलाना आपको मिट्टी, अपने घास और अपने जानवरों का विश्लेषण करने की जरूरत है जैसे चराई अभ्यास को बनाए रखने और जमीन को सुधारने के लिए इसका इस्तेमाल करें। इसे प्राप्त करने के लिए, एमआईजी का उपयोग करके अपने घास को व्यवस्थित करने में आपकी मदद करने के लिए नीचे दिए गए चरणों को पढ़ें।

चरणों

भाग 1
गहन प्रबंधित चराई विधि का चुनाव

रोटेशन या मैनेजमेंट का उपयोग कर चराई का प्रबंधन करें इन्सटेंसिव ग्राज़िंग चरण 1
1
तय करें कि आप किस प्रकार की गहन प्रबंधित चराई करेंगे यदि यह पहली बार है कि आप एमआईजी की कोशिश कर रहे हैं (और यह शायद आप इस लेख को क्यों पढ़ा), तो आपके पास चुनने के लिए कई प्रकार के एमआईजी हैं:
  • इसके अलावा "सांप्रदायिक चराई" जहां जानवरों की एक बड़ी झुंड एक चारागाह खिलाया, चारे की के बारे में 60 से 70% पोंछते और फिर दूसरे पर जाते हैं के रूप में जाना जाता है: उच्च घनत्व और कम आवृत्ति चराई। इस प्रकार की चराई की वापसी दर कम है, और पशुओं को साल में अधिकतम दो या तीन बार या हर चराई के मौसम की वापसी की अनुमति दी जाएगी, आमतौर पर वर्ष में एक या दो बार।
  • कम घनत्व और उच्च आवृत्ति चराई: जिसमें बड़ी संख्या में जानवरों को केवल एक काटने के लिए प्रत्येक संयंत्र की अनुमति दी जाती है और कुछ और नहीं। हालांकि, वापसी की दर बहुत अधिक है, जिसमें झुंड को चरागाह पर वापस जाने की अनुमति लगभग हर एक या दो महीने प्रति वर्ष या चराई के मौसम में है।
  • गहन पट्टी चराई या घूर्णी बैंड चराई: जिसमें एक क्षेत्र के भीतर चारागाह स्थायी हैं और पशुओं के आंदोलन समय में एक बिंदु पर चारा उपज (प्रति देश की इकाई चारा सूखी पदार्थ की मात्रा से निर्धारित होता है ) प्रति पट्टी मौजूद है, जो यह निर्धारित करता है कि उस पट्टी में कितने दिन या घंटों का एक झुंड गुज़र जाता है
  • स्ट्रिप्स में चराई: जिसमें एक स्ट्रिप जमीन एक अस्थायी विद्युत बाड़ से विभाजित है। आपके पशुधन के झुंड को सौंपी गई पट्टी का आकार उस समय पर निर्भर करता है जब आप उसे खिलाना चाहते हैं। दूसरे शब्दों में, चबाने वाले मौसम के दौरान आपके जानवरों के चरागाह का आकार बदलते हैं।

भाग 2
योजना घास के मैदान और विस्थापन क्षेत्रों

रोटेशन या मैनेजमेंट का उपयोग कर चराई प्रबंधित करें इन्सटेंसिव ग्राज़िंग चरण 2
1
कागज पर प्लाज्मा घास के मैदान, चराई या कोशिकाओं और फ्रिंजों के क्षेत्र, और आंदोलन की दिशा। अपने घूर्णन को चराई या फ्रिंज में लौटने के बिना अपने घूर्णन को एक पेडॉक से दूसरे में रखने के लिए योजना करें ताकि संभवतया द्रव के रूप में द्रव 30 से 35 दिन पहले की यात्रा की जा सके।
  • आप छोटे बड़े भूखंडों को छोटे छोटे हिस्सों में विभाजित करके नए घास बनाने के बारे में विचार करना चाहेंगे। उदाहरण के लिए, यह एक कमरे के एक खंड (65 हेक्टेयर भूमि का एक टुकड़ा) के लिए असामान्य नहीं है, जिसमें दस मीडोज हैं और आपके पशुधन को घुमाने के लिए कई चराई हैं
  • आंतरिक बाड़ से लाइनों को हटाने और नए और अलग-अलग लोगों का निर्माण करने का विकल्प भी है यदि आपकी वर्तमान चराई प्रणाली काम नहीं करती है या आप जितनी चाहें उतनी आसानी से काम नहीं कर सकती है। यह विशेष रूप से उपयोगी है अगर आपको अपने पशुओं को घास के मैदान पर लौटने से परेशान होने में परेशानी हो रही है, जिसे वे पहले खिलाया था और चराई पर ध्यान केंद्रित करने के लिए जहां वे बस गए थे ऐसा क्यों हो सकता है पर्याप्त बाड़ लाइन योजना या पानी या खनिज संसाधनों के अपर्याप्त स्थान की कमी के कारण हो सकता है।
  • रोटेशन या मैनेजमेंट का उपयोग कर चराई प्रबंधित करें इन्सटेंसिव ग्राज़िंग चरण 3
    2
    फ्रिंजों की उपयोगिता या बेकार पर विचार करें जबकि घाटियों को एक घास से दूसरे घाट से दूसरे स्थान पर ले जाने और स्थायी जल संसाधनों के मार्ग के रूप में जाने के लिए काफी उपयोगी होते हैं, फिर भी उन्हें आमतौर पर नकारात्मक प्रभाव के स्रोत के रूप में देखा जाता है। इसका कारण यह है कि उनके पास बहुत से यातायात है और ऐसे क्षेत्र हैं जिन्हें आसानी से ओवरक्सप्लोटेड किया जा सकता है या जहां वनस्पति बिन्दु तक कम हो जाती है, जहां अत्यधिक घास वाले ट्रैफ़िक के कारण किनारा धूल / कीचड़ बन जाती है। हालांकि, और नकारात्मक राय के बावजूद, फ्रिंज एक आवश्यक बुराई होती है, खासकर यदि "बलिदान" क्षेत्र जिसमें आप अपने पशुओं को रख देते हैं या किसी अन्य कारण से आपके देश के टुकड़े के एक कोने और मध्यम नहीं हैं
  • सुनिश्चित करें कि आंदोलन की दिशा ऐसी है कि आपको उस क्षेत्र में वापस जाने की ज़रूरत नहीं होगी जहां आपके मवेशी पहले से ही चरने वाले हैं। आप बिना किसी विस्फोट के एक छोटे से घास का मैदान चाहते हैं या पूरे वर्ष के लिए जानवरों की उपस्थिति के बिना, जबकि अन्य का उपयोग किया जा रहा है।
  • भाग 3
    पीने के स्थानों की योजना बनाएं

    रोटेशन या मैनेजमेंट का उपयोग कर चराई प्रबंधित करें इन्सटेंसिव ग्राज़िंग चरण 4
    1
    निर्धारित करें कि किस प्रकार के स्थान हैं और आप किस प्रकार के संसाधनों का उपयोग करना चाहते हैं मस्तिष्क के लिए जड़ी-बूटी के कई तरीके हैं, जो आपको लगता है कि घूमने वाली विधि से "टर्की गर्दन" का निर्माण करने के लिए, पास के धँसा के साथ स्वतन्त्र लोगों को,
    • जिस तरह से एक गर्त को एक गड्ढे से पानी ले जाने के लिए जब तक सिस्टम गुरुत्वाकर्षण फ़ीड या सौर जल पंपों से भिन्न होता है (जो बहुत अधिक उचित दूषित पानी की वजह से बीमार के कारण मवेशी सीधे गड्ढे से तंग आ जाने के लिए है) "असुरक्षित" गैस जल पंप आपके द्वारा चुने गए मार्ग के बावजूद, यह वह इलाके पर निर्भर करेगा जहां आप अपने पशुओं को चारा देते हैं और आपके लिए सबसे अच्छा काम करता है।
  • रोटेशन या मैनेजमेंट का उपयोग कर चराई प्रबंधित करें इन्सटेंसिव ग्राज़िंग चरण 5
    2
    गुच्छों का पता लगाएँ ताकि आपके जानवरों को उन्हें एक उच्च यातायात क्षेत्र में नहीं मुड़ना पड़े या आप की अपेक्षा की तुलना में अपनी जमीन पर अधिक नकारात्मक प्रभाव पड़े। इसलिए, एक से अधिक गर्त की योजना बनाने के लिए बेहतर है इस प्रकार, जब एक स्थान चरागाह से दूसरे में जाने, खासकर जब वे (एक ही घास का मैदान के भीतर एक और करने के लिए कोई भी चारागाह) एक से दूसरे घास का मैदान से ले जाते हैं, आप उन स्थानों को बदल सकते हैं कि जानवरों के पीने के लिए होगा दूसरे स्थान पर एक स्थान पर आराम देने के लिए पानी।
  • रोटेशन या मैनेजमेंट का उपयोग कर चराई प्रबंधित करें इन्सटेंसिव ग्राज़िंग चरण 6
    3
    निर्धारित करें कि क्या जल स्रोत स्थायी या अस्थायी होगा आप उपयोग कर सकते हैं हाइड्रेशन सुविधाओं के प्रकार इस पर निर्भर करेगा कि क्या आप चाहते हैं कि वे एक स्थायी स्रोत हो या न करें, एक गड्ढे से पंप या भूमिगत पाइपलाइनों के माध्यम से स्वचालित गर्त में भेजा। अगले चरण में अधिक के बारे में बात की जाएगी।
  • भाग 4
    मीडोज को पशु ले लो

    रोटेशन या मैनेजमेंट का उपयोग कर चराई प्रबंधित करें इन्सटेंसिव ग्राज़िंग चरण 7
    1
    इस ऑपरेशन को सफल बनाने के लिए आपको आवश्यक पशुधन की संख्या की गणना करें अपने घास के मैदानों की क्षमता को मापने के लिए गणना का उपयोग न करें क्योंकि आप गहन चराई के लिए उपयोग कर सकते हैं, क्योंकि आप कम जानवरों के साथ समाप्त होगा। इसके बजाय, यह पशुओं की घनत्व गणना का उपयोग करता है, जो निर्धारित अवधि के दौरान परिभाषित क्षेत्र की एक इकाई में पशुओं की संख्या पर आधारित होती है। इस गणना के लिए, आपको अपने घास के मैदानों के फोरेज मास (किग्रा / हेक्टेयर में) जानने की जरूरत होगी
    • चरने वाले मवेशियों की संख्या उनके औसत आकार पर निर्भर करती है। अगर वे (680 से अधिक किलो उदाहरण के लिए) बड़े हैं यह एक जमीन की सतह पर कम चरने जानवरों ले जाएगा की तुलना में अगर वे छोटे थे (के रूप में ज्यादा के रूप में 270 किलो बछड़ों पहले या बड़े भेड़ चराई)।
    • पर्याप्त चारा साथ चराई के लिए उत्कृष्ट हालत में अनुमानित, आप (के साथ या बछड़े के बिना 1 x 454 किलो गाय) अंश प्रति 0.40 हेक्टेयर एक जानवर इकाई के लिए और अधिक मवेशी जगह करने में सक्षम हो सकता है। प्रति दिन एक गहन प्रबंधन वाले चराई परिदृश्य में कुछ 0.4-हेक्टेयर प्रति 2 एट तक समायोजित कर सकते हैं।
    • अपने नंबर का अनुमान न करें आपको अपने गणना को अच्छी तरह से पता होना चाहिए कि आपके घास को अपने संयंत्र के जीवन को घटाने या ओवरेक्सप्लटिंग के बिना कितना पकड़ सकता है।
  • रोटेशन या मैनेजमेंट का उपयोग कर चराई प्रबंधित करें इन्सटेंसिव ग्राज़िंग चरण 8
    2
    चराई के मौसम में नियमित रूप से पशुओं के घनत्व का अनुमान लगाने के लिए आपको इष्टतम परिस्थितियों में रखें। संपूर्ण चराई सीजन के दौरान केवल एक ही नंबर पर तैयारी और भरोसा करना आपको परेशानी में ले सकता है। मौसम के दौरान चराई और चारा बदलने की स्थिति, इसलिए आपको उन परिवर्तनों के आधार पर अपने पशुओं को निर्देशित करना होगा।
  • Video: रिचर्ड Teague - कार्बन नीचे चराई: ग्रासलैंड बहाली के लिए वैज्ञानिक केस

    भाग 5
    चराई और रोटेशन

    रोटेशन या मैनेजमेंट का उपयोग कर चराई प्रबंधित करें इन्सटेंसिव ग्राज़िंग चरण 9



    1
    सब कुछ तैयार करो और चरवाहा शुरू करो इसका अर्थ है कि आपकी बाड़ तैयार कर चुके हैं, मवेशियों को खरीदा है और साल के सही समय पर मिग के कुछ काम करना शुरू कर रहा है। जब आप चरस (विशेषकर वसंत में) का निर्णय लेते हैं तो आपको स्वस्थ पौधों की तेजी से नवीकरणीय वृद्धि को बढ़ावा देने के लिए घास के मैदान में पर्याप्त पौधों के सामग्रियों को रखने और अपने पशुओं से अधिक से चारा वृद्धि को रोकने के बारे में फैसला करना चाहिए। घास की प्रजातियों के आधार पर आप उपयोग करते हैं, चराई अपने घास के मैदानों में उन प्रजातियों के लिए संयंत्र की इष्टतम ऊंचाई के अनुसार शुरू होती है।
  • रोटेशन या मैनेजमेंट का प्रयोग कर चराई का प्रबंधन करें इन्सटेंसिव ग्राज़िंग चरण 10
    2
    जानवरों को नियमित आधार पर घुमाएं अधिकांश जानवरों की प्रजातियां नियमित होती हैं, इसलिए यदि आप नियमित रूप से चराई बदलते रहें, तो निश्चित समय पर ऐसा करने का प्रयास करें, खासकर यदि आप हर 24 घंटों में एक बार फिर जाने की कोशिश कर रहे हों।
  • आपके पास जल्दी ही उन्हें घुमाने का विकल्प होता है, जैसे हर दो से चार घंटे। इस विकल्प का प्रयोग करने का निर्णय चरागाह के आकार, झुंड के आकार और विकास की स्थितियों पर निर्भर करता है। हालांकि, यह संभवतः एक व्यवहार्य विकल्प नहीं है यदि आपके पास खेत के बाहर कोई नौकरी है जो आप हर दिन घंटों में बदलने के लिए हर कुछ घंटों में बदलने की अनुमति नहीं देता है।
  • आपके पास अपने जानवरों को एक निश्चित समय पर कई दिनों तक चरने के लिए तैयारी करने का विकल्प भी हो सकता है, जो आपके समय पर निर्भर करता है या यदि आप घास का मैदान नहीं बदल सकते हैं।
  • ध्यान दें कि चरागाह का आकार बहुत बड़ा हो सकता है यदि आप हर कुछ घंटों में ऐसा करने का विरोध करते हुए हर कुछ दिनों में जानवरों की समान मात्रा चरने वाले होते हैं।
  • Video: ग्रासलैंड डीवीडी: चराई प्रबंधन

    रोटेशन या मैनेजमेंट का उपयोग कर चराई प्रबंधित करें इन्सटेंसिव ग्राज़िंग चरण 11
    3
    आराम या वसूली की महत्वपूर्ण अवधि निर्दिष्ट करें आपको सभी चराई और चराई के लिए कम से कम 30 दिन आवंटित करना होगा जहां वे ठीक हो गए हैं। इससे घास को ठीक करने और फिर से बढ़ने की अनुमति मिलती है, और इस तरह नई चराई के मौसम के लिए तैयार रहें। अगर विकास सबसे तेज हो तो वर्ष के समय की तुलना में घास के घास का धीमा विकास होने पर अधिक समय की आवश्यकता होती है।
  • भाग 6
    स्वस्थ मीडोज बनाए रखें

    रोटेशन या मैनेजमेंट का उपयोग कर चराई प्रबंधित करें इन्सटेंसिव ग्राज़िंग चरण 12
    1
    अपनी मिट्टी को नियमित रूप से जांचें वार्षिक मृदा परीक्षणों से पता चलता है कि उर्वरक को आप जमीन पर क्यों फैलाना चाहिए और नियमित रूप से अपने जानवरों को प्रदान करने के लिए आपको कौन से खनिज की खुराक चाहिए। वे आपको भी दिखाएंगे कि क्या आप भूमि सुधारने में प्रगति कर रहे हैं या अगर आपकी चराई योजना के कुछ हिस्से को समायोजन की आवश्यकता है
  • रोटेशन या मैनेजमेंट का उपयोग कर चराई प्रबंधित करें इन्सटेंसिव ग्राज़िंग चरण 13
    2
    अपना घास देखें चरवाहों अक्सर चरागाह की गुणवत्ता और मात्रा के आधार पर अपने पशुओं को घुमाने के लिए चुनते हैं जब भी परिवर्तन किया जाता है तब भी पर्याप्त घास होना चाहिए। परिवर्तन न करें जब तक कि लगभग कुछ भी न हो, क्योंकि उसको अतिरंजना कहा जाता है। जब उच्च घनत्व और कम आवृत्ति चराई से निपटने के लिए, उस स्थान को बदलने का समय होने पर कम से कम 10 सेमी फोरेज होना चाहिए। कम घनत्व और उच्च आवृत्ति चराई के मामले में, चारा के 10 सेमी से अधिक होना चाहिए - ऐसा लगता है कि जानवरों को केवल मामले का काटने लगे और फिर उन्हें स्थानांतरित करने के लिए पर्याप्त होना चाहिए।
  • बढ़ती अवधि के दौरान, मवेशियों को चरते हुए चले जाते हैं और फिर तेज़ी से आगे बढ़ते हैं, और यह धीमी गति से धीमी गति से करते हैं। इसका कारण यह है कि बढ़ते मौसम के दौरान घास की एक त्वरित वसूली अवधि है। तेजी से वसूली के मौसम का इस्तेमाल करने के लिए, चराई वाले क्षेत्रों के बीच पशुओं को अक्सर अधिक चलना चाहिए।
  • यह गीली अवधि के दौरान मिट्टी की "सानना" को भी रोकेगा, जो तब होता है जब जानवरों के खांचे मिट्टी की सतह पर नहीं रहते हैं। गीला अवधि, पशुधन, इस तरह के पशु और घोड़ों के रूप में विशेष रूप से बड़े जानवरों के दौरान बहुत जल्दी घुमाया जरूरत हो या एक बलि क्षेत्र पर रखा और घास खिलाया जब तक स्थिति सामान्य रूप से चरने पर लौटने के लिए सुधार होगा।
  • Video: चरागाह और चराई प्रबंधन। बीबीसी Countryfile

    रोटेशन या मैनेजमेंट का प्रयोग करके चराई प्रबंधित करें इन्सटेंसिव ग्राज़िंग चरण 14
    3
    घास घास या घास का उत्पादन करने पर विचार करें आप लॉन कटाई के विकल्प पर विचार या घास बनाने के लिए अगर आपके जानवरों घास की तेजी से विकास को रोकना नहीं कर सकते हैं या यदि आप वसंत ऋतु में गुणवत्ता चारा विकास को बनाए रखने के लिए पर्याप्त नहीं है कुछ घास के मैदान का उपयोग कर सकते हैं। घास के उत्पादन पोषक मूल्य या कार्बनिक पदार्थ घास का मैदान समझौता सकता है, यह एक व्यवहार्य विकल्प है जहाँ आप को रोकने के लिए है, तो आप समय के माध्यम से जाना (उन्हें स्टोर करने के लिए और आपके पशुओं को खिलाने क्षेत्र से पौधों को हटाने के रूप में कर रहे हैं) चरम नमी या सूखे के दौरान या सर्दियों के दौरान मवेशियों की चराई, जब यह चारागाह में बाहर ले जाना संभव नहीं है
  • रोटेशन या मैनेजमेंट का प्रयोग करके चराई का प्रबंधन करें इन्सटेंसिव ग्राज़िंग चरण 15
    4
    चराई में fecal सामग्री के उन्मूलन के विभिन्न प्रणालियों का लाभ उठाएं यह विशेष रूप से एक समस्या है जब यह पशु और घोड़ों की बात आती है। कई विकल्पों में शामिल हैं और करने के लिए सीमित नहीं हैं: बीट्लस, कदम के उपयोग या मुर्गियों की घूर्णन उपयोग खाद बवासीर स्वाभाविक रूप से चारों ओर से पशुधन द्वारा छोड़ा और फैल खुदाई करने के लिए। ध्यान रखें कि इन विकल्पों में से प्रत्येक के फायदे और नुकसान आपके संसाधनों, स्थान और लाभ पर निर्भर करेगा जो वे आपके खेत के लिए प्रतिनिधित्व कर सकते हैं।
  • रोटेशन या मैनेजमेंट का उपयोग कर चराई प्रबंधित करें इन्सटेंसिव ग्राज़िंग चरण 16
    5
    नियमित रूप से अपनी बाड़ की जांच और मरम्मत करें किसी भी चराई प्रणाली के साथ, यह सुनिश्चित करना आपकी ज़िम्मेदारी है कि सभी तार, पद और जैसी स्थिति अच्छी स्थिति में है। अन्यथा, आपको उन्हें जल्द से जल्द मरम्मत करना होगा।
  • रोटेशन या मैनेजमेंट का उपयोग कर चराई प्रबंधित करें इन्सटेंसिव ग्राज़िंग चरण 17
    6
    उपरोक्त सभी या बाद के सभी सूचीबद्धों को दोहराएं। सर्दियों के दौरान आप नई चराई की योजना बना सकते हैं, घास के मैदानों में नई व्यवस्था और अगले चराई के मौसम में आवश्यक सभी परीक्षण, दिशा-निर्देश और निगरानी कर सकते हैं। यह अनुभव प्राप्त करने का एक अच्छा समय है, गलतियां की गई हैं और सबक सीखा है और अगले साल के लिए इसका इस्तेमाल करते हैं और जो कि इस प्रकार है। आप कुछ अन्य विकल्प आपके मिग के लिए उपलब्ध की जाँच करना चाहते हैं, जैसे मिश्रित चराई के रूप में अन्य विकल्प, जैसे चराई आरक्षण प्रणाली के रूप में जंगली क्षेत्रों या सर्दी चराई प्रथाओं, में चराई, और बाद के वर्षों में उपयोग पर विचार करता हूँ।
  • युक्तियाँ

    • आपको पता होना चाहिए कि आपके गोदामों में बढ़ने वाले चारे क्या हैं। इस तरह आप शुरू करने और चरवाहे खत्म करने के लिए आदर्श समय का बेहतर प्रबंधन कर सकते हैं।
    • अपने घास और जानवरों को जानने के लिए इसका उपयोग करें जब यह घास के घास को बदलने का समय है। समय एक उपयोगी उपकरण है लेकिन यह सबसे अच्छा नहीं है। आपके जानवरों का सबसे अच्छा संकेतक है, जिस पर यह निर्धारित करने के लिए कि यह समय बदलने का समय है या नहीं। यदि आपके जानवरों को बाड़ के करीब आते हैं और शोर (म्यूइंग, बेल, पड़ोसिंग आदि) शुरू करने का मतलब है, तो इसका मतलब है कि वे भूखे हैं और यह बदलने का समय है। यदि आप ध्यान नहीं दे रहे हैं, तो यह अभी तक बदलने का समय नहीं है।
    • मवेशी की प्रत्येक प्रजाति अलग-अलग चरने लगती है। उदाहरण के लिए, घोड़ों और भेड़ मवेशियों की तुलना में जमीन के करीब चरने के लिए जाते हैं और अक्सर अपनी पसंदीदा साइटों पर लौट आएंगे।
    • दुनिया के सभी क्षेत्रों रोटरी चराई के लिए आदर्श नहीं हैं। उदाहरण के लिए, उत्तरी कैरोलिना की तुलना में उत्तरी कैरोलिना की तुलना में ज्यादातर उत्तरी कैलिफोर्निया को गहन प्रबंधन वाली चराई के लिए पर्याप्त बारिश नहीं मिलती है।
    • आपके जानवरों को हमेशा घन या खनिजों के ब्लॉक का उपयोग करना चाहिए - बेहतर अगर यह खंडित एक या खनिज पालना वाला ढीला खनिज होता है जब आप प्रोटीन या फॉस्फोरस और कैल्शियम के अनुपात के साथ पूरक के एक प्रकार के साथ पूरक की आवश्यकता होती है, तो सबसे बड़ी चिंता पैदा होती है। अपने मवेशियों के समरूप खनिजों के ब्लॉक को आगे बढ़ने की आदत बनाएं या उन्हें नियमित रूप से प्रवेश की अनुमति देने के लिए पर्याप्त योजना बनाएं।
    • आपकी मिट्टी में नाइट्रोजन, फास्फोरस, कैल्शियम और कार्बनिक पदार्थ की मात्रा का परीक्षण करने के लिए मृदा परीक्षण अनिवार्य हैं। पता करें कि आपके क्षेत्र के लिए पोषक तत्वों के स्तर को इष्टतम माना जाता है, और मिट्टी परीक्षण का उपयोग करने के लिए यह तय करें कि क्या यह आवश्यक है कि आप खुराक के साथ अपने पशुओं को निषेचन या प्रदान करें।
    • मवेशी गरम तार बाड़ के साथ सावधान रहना होगा और साथ हैं- दूर नहीं चला सकते हैं केवल आपके देखने के लिए, सूंघ या सुना है आप परिचित करने के लिए घूर्णी चराई से परिचित पहले प्रशिक्षित किया जाना चाहिए नहीं हैं। यह पशु और घोड़ों के लिए एक चिंता का विषय है इस तरह के व्यवहार को दर्शाते हुए पशुधन ऐसी चराई प्रणालियों में इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए - इन प्रणालियों के लिए केवल शांत और नम्र पशुधन सबसे अच्छा है। वही घोड़ों, भेड़ और बकरियों के लिए जाता है

    चेतावनी

    • इन प्रणालियों के लिए कभी भी किसी भी मवेशी का उपयोग न करें शांत और विनम्र मवेशी सबसे अच्छा है, चूंकि यह ताज़ा चराई भूमि में परिवर्तन करते समय एक दूसरे को चोट पहुंचाने के लिए आसान है और कम प्रवण होता है।
    • गर्म तार बाड़ बहुत गर्म हैं! सावधान रहें जब वे चलते या मरम्मत करते हैं, क्योंकि वे सावधान नहीं होते हैं, क्योंकि वे आपको एक मजबूत झटका दे सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com