ekterya.com

कैसे कुत्तों के लिए एक कच्चा आहार तैयार करने के लिए

अपने कुत्ते को खिलाने का लक्ष्य कच्चे कुत्ते के भोजन का आहार यह घर का बना है, क्रोकेट्स के बजाय पूरी तरह से प्राकृतिक खाद्य पदार्थ या डिब्बाबंद कुत्ते भोजन है असल में, जो मालिक कुत्ते को कच्चे भोजन देते हैं वे जंगली में भेड़ियों के भोजन की नकल करना चाहते हैं, जो कुत्तों के पूर्वजों हैं। कच्चे खाद्य के प्रशंसक का मानना ​​है कि अपने कुत्ते को स्वस्थ हो सकता है अगर आप हैश वाणिज्यिक बिक्री के साथ यह खिला बंद करो और हड्डियों और कच्चे मांस, सब्जियों और फलों, और अंगों की थोड़ी मात्रा का एक संयोजन प्रदान करते हैं।

चरणों

भाग 1

सही संतुलन निर्धारित करें
कुत्तों के लिए एक कच्चा खाद्य आहार चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
जोखिम को समझें कच्चे खाद्य पदार्थों के साथ आहार की समस्याओं में से एक सही संतुलन तक नहीं पहुंच रहा है। आप अपने कुत्ते को बहुत अधिक या बहुत कम कैल्शियम दे सकते हैं आपको आवश्यक पोषक तत्वों को प्राप्त करने के लिए आपको पर्याप्त विविधता प्रदान करनी होगी। आप बहुत कम या ज्यादा वसा दे सकते हैं इन सभी कार्यों से आपके कुत्ते में स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं।
  • इसके अलावा, आप समस्या पैदा कर सकते हैं यदि भोजन बैक्टीरिया से संक्रमित है, जैसे कि साल्मोनेला या लिस्टिरिया मोनोसाइटोजिन्स कच्चे खाद्य पदार्थ सूखे या डिब्बाबंद कुत्ते के भोजन से इन बैक्टीरिया को शामिल करने की अधिक संभावना है।
  • हालांकि, कुत्तों के लिए कच्चे खाद्य के कुछ प्रशंसकों, संकेत मिलता है कि एक कुत्ते के पाचन तंत्र बेहतर इन जीवाणुओं के साथ सौदा करने में सक्षम है, क्योंकि यह रूप में लंबे समय के रूप में हमारा नहीं है और अधिक अम्लीय है।
  • कुत्ते के लिए एक कच्चा खाद्य आहार चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक पशुचिकित्सा से परामर्श करें पशुचिकित्सा आपको सही संतुलन निर्धारित करने में मदद कर सकता है, और यह भी मूल्यांकन कर सकता है कि क्या आपका कुत्ता इस आहार के लिए एक अच्छा उम्मीदवार है।
  • उदाहरण के लिए, अधिकांश पशु चिकित्सकों puppies के लिए कच्चे भोजन के एक घर का आहार की सिफारिश नहीं है, क्योंकि कैल्शियम और फास्फोरस का सही संतुलन हासिल करना मुश्किल हो सकता है इस समस्या से पिल्लों में बोनी विकृति पैदा हो सकती है इसके अलावा, कैंसर के साथ कुत्तों को इस आहार का पालन नहीं करना चाहिए।
  • कुत्ते के लिए एक कच्चा खाद्य आहार चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    जांच करता है। प्रत्येक कुत्ते को विभिन्न मात्रा में प्रोटीन की आवश्यकता होती है, और यदि आप अपने कुत्ते की ज़रूरत की मात्रा के बारे में पढ़ते हैं, तो आपको पोषण समस्याएं होने की संभावना कम होगी।
  • उदाहरण के लिए, पिल्ले 5.4 किलो या 12 पौंड (14.9 किलो या 33 पौंड है और अंत में तौला) प्रोटीन की 56 ग्राम और प्रति दिन से अधिक नहीं 21 ग्राम वसा, जबकि कुत्तों की आवश्यकता होती है वजन लगभग 14.9 किलोग्राम या 33 पौंड वजन के लिए 25 ग्राम प्रोटीन और 14 ग्राम वसा प्रति दिन की आवश्यकता होगी।
  • हालांकि, गर्भवती और स्तनपान कराने वाली वो साले अधिक की जरूरत है: एक गर्भवती या स्तनपान कराने वाली कुतिया, प्रोटीन की 69 ग्राम और वसा की 29 ग्राम एक दिन की आवश्यकता होगी अगर यह लगभग 14.9 किलो या 33 पौंड वजन का होता है और छह पिल्लों है।
  • कुत्ते के लिए एक कच्चा खाद्य आहार चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    निर्धारित करें कि आपके कुत्ते को कितना बड़ा होना चाहिए। अधिकांश कुत्तों को प्रति दिन अपने वजन का लगभग 2% से 3% की ज़रूरत होती है - अर्थात, उनकी नस्ल के अनुसार उनके वजन का 2 से 3% हिस्सा होना चाहिए। इसलिए, 13.6 किलो या 30 पौंड कुत्ते को प्रति दिन भोजन की 272 से 408 ग्राम (0.6 से 0.9 पाउंड) की आवश्यकता होगी।
  • कुत्ते के लिए एक कच्चा खाद्य आहार चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    भोजन के बारे में जानें अपने कुत्ते को देने वाले भोजन में शामिल प्रोटीन और वसा की मात्रा क्या है, पता करें। आप को अपने कुत्ते को देने वाले भोजन के पोषक तत्वों के योगदान को समझना होगा, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप अपना आहार ठीक से संतुलित करते हैं
  • उदाहरण के लिए, 100 ग्राम चिकन (लगभग 3 ऑउंस) में 31 ग्राम प्रोटीन और 4 ग्राम वसा शामिल है।
  • कुत्ते के लिए एक कच्चा खाद्य आहार चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    फॉस्फोरस और कैल्शियम को 1: 1 अनुपात में रखें। मांस फास्फोरस में अधिक है, जबकि हड्डियों में कैल्शियम होते हैं। अन्य प्रकार के कच्चे खाद्य पदार्थों में एक संतुलन है, जैसे मछली और अंडे हिम्मत भी दोनों का एक अच्छा स्रोत है।
  • इस अनुपात का यह मतलब नहीं है कि अपने कुत्ते को हड्डियों से बना होना चाहिए 50% आहार। इसके बजाय, इसका अर्थ है कि आपके कुत्ते की कैल्शियम की मात्रा लगभग फॉस्फोरस के समान ही होनी चाहिए सामान्य में, आहार 10% हड्डियों और 90% मांस से बना है
  • कुत्तों के लिए एक कच्चे खाद्य आहार बनाने के शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    7
    रसोई स्केल खरीदें आप अपने कुत्ते को क्या दे रहे हैं यह जानने का सबसे अच्छा तरीका यह उपाय करना है। यदि आप इसे आंखों में करने की कोशिश करते हैं, तो आप जो भी राशि देते हैं वह प्रत्येक दिन काफी भिन्न हो सकती है।
  • भाग 2

    अपना कुत्ते फ़ीड करें
    कुत्ते के लिए एक कच्चा खाद्य आहार चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    आपका भोजन बदलता है हिम्मत और चिकन पैर घृणित लग सकता है, लेकिन आपके कुत्ते को ऐसा नहीं लगता। उसके लिए, मांस मांस है इसके अलावा, मांस के इन कटौती आमतौर पर सस्ता है। आप उसे बीफ के ट्रेकिआ, पूंछ और अंडकोष भी दे सकते हैं। बीफ़ और चिकन के पैरों बहुत पौष्टिक होते हैं।
  • कुत्ते के लिए एक कच्चा खाद्य आहार चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र

    Video: 1 महीने में 20 किलो मोटापा कम करने का सबसे असरदार घरेलु नुस्खा // How To Lose Weight naturally,

    2
    अपने कुत्ते को मांसपेशी मांस के साथ फ़ीड करें अपने कुत्ते के भोजन के अधिकांश मांसपेशी मांस होना चाहिए, अपने आहार के लगभग 3/4 आप गाय और मुर्गियों से अधिकांश जानवरों को मांसाहारी मांस, मेमने के लिए दे सकते हैं। आप अन्य जानवरों के मांस भी दे सकते हैं, जैसे बत्तख, एल्क, हिरण, टर्की, खरगोश और बकरी
  • कुत्तों के लिए एक कच्चे खाद्य आहार बनाएं शीर्षक वाला चित्र 10
    3
    अपने कुत्ते को एक हड्डी दे दो कुत्ते सभी हड्डियों को चबायेगा, जो उन्हें कैल्शियम प्रदान करेगा, जिन्हें उन्हें अपने आहार की आवश्यकता होगी आपके कुत्ते का आहार लगभग 10% हड्डियों से बना होना चाहिए।
  • आप इसे हड्डियों के बजाय जमीन और सूखे अंडेहेल दे सकते हैं। प्रत्येक 450 ग्राम (1 एलबी) मांस के लिए 1/2 चम्मच डालो जिसे आप देते हैं।
  • जब आप हड्डियों को देते हैं, तो आप उस हड्डियों को दे सकते हैं जो अभी भी कच्चे मांस हैं।
  • कुत्ते के लिए एक कच्चा खाद्य आहार चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र



    4
    उसे अंगों का मांस दे दो, लेकिन अक्सर नहीं। आप अपने कुत्ते को अंग मांस (जैसे कि यकृत) के साथ खिला सकते हैं, यह अधिक है, यह आवश्यक पोषक तत्व प्रदान करेगा। हालांकि, यह केवल अपने कुत्ते के भोजन के लगभग 10 से 15% का प्रतिनिधित्व करना चाहिए। एक हफ्ते में एक या दो बार भोजन पर इसे दो, या अपने कुत्ते के भोजन में कुछ टुकड़े एक सप्ताह में कई बार जोड़ें।
  • अकेले जिगर, अपने कुत्ते का आहार के बारे में 5% का प्रतिनिधित्व करते हैं, जबकि इस तरह के दिल, गुर्दे, तिल्ली के रूप में अन्य अंगों (और sweetbreads एक और 5 से 10% का प्रतिनिधित्व करना चाहिए करना चाहिए।
  • कुत्ते के लिए एक कच्चा खाद्य आहार चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    पोषक तत्व जोड़ें आपके कुत्ते के भोजन का अन्य 5% सब्जियों, फलों और अनाजों सहित अन्य स्रोतों से बना हो सकता है। जब आप अपने कुत्ते को अनाज के साथ खिलवाते हैं, तो उन्हें उन्हें देने से पहले खाना बनाना चाहिए।
  • मांस आप अपने कुत्ते को देने के लिए जा रहे हैं कि जानवरों घास के बजाय मक्का खिलाया गया से है, तो आप शायद एक अलसी का तेल या मछली के तेल की एक पूरक ओमेगा -3 फैटी एसिड होता है प्रदान करने के लिए जोड़ने की आवश्यकता होगी। आप इस समस्या का सामना करने में मदद करने के लिए सप्ताह में दो बार उसे फैटी मछली भी दे सकते हैं।
  • आपको सबसे ज्यादा पोषक तत्व प्राप्त करने में मदद करने के लिए उन्हें अपने कुत्ते को देने से पहले सब्जियों को संसाधित करना होगा। पोषक तत्वों को तोड़ने के लिए उन्हें खाना या उनके रस को निचोड़ें। दूसरी ओर, आप कुछ मिनट के लिए सब्जियां भाप कर सकते हैं गहरे हरे पत्तेदार सब्जियां एक अच्छा विकल्प हैं।
  • भाग 3

    समझे कि आपको क्या करना चाहिए और क्या नहीं
    कुत्ते के लिए एक कच्चा खाद्य आहार चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    कुछ मांस रुकें अपने कुत्ते को देने से पहले, कुछ मांस को एक विशिष्ट समय के लिए जमे हुए होना चाहिए। यह प्रक्रिया परजीवी को मारने में मदद करती है जो आपके पालतू जानवरों को नुकसान पहुंचा सकती है।
    • अपने कुत्ते को देने से पहले, पोर्क और सामन को कम से कम 3 सप्ताह के लिए जमे हुए होना चाहिए। हालांकि, कुछ विशेषज्ञ कच्चे सैल्मन या ट्राउट के साथ कुत्ते को खिलाने की सलाह नहीं देते।
  • कुत्ते के लिए एक कच्चा खाद्य आहार चरण 14 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    मांस रेफ्रिजरेटर में पिघलना पिघलना मांस का सबसे सुरक्षित स्थान रेफ्रिजरेटर है, क्योंकि यह कभी भी असुरक्षित तापमान तक पहुंचने में सक्षम नहीं है। सुनिश्चित करें कि आप किसी भी फैल को पकड़ने के लिए पैकेजिंग के तहत कुछ डालते हैं
  • कुत्ते के लिए एक कच्चा खाद्य आहार चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    मांस न धोएं आप इसे धोकर मांस से बैक्टीरिया को खत्म करने के लिए परीक्षा दे सकते हैं, लेकिन यह वास्तव में बैक्टीरिया को फैलाने का कारण बनता है इसे धोने से, आप पानी को काउंटरटॉप्स और सिंक पर फैल सकते हैं, जो फायदेमंद से ज्यादा हानिकारक होगा।
  • कुत्ते के लिए एक कच्चे खाद्य आहार के शीर्षक से चित्र 16
    4
    सुरक्षित हैंडलिंग प्रक्रियाओं का उपयोग करें कच्चे मांस तैयार करने के लिए उपयोग किए जाने वाले बर्तन रसोई में पाए जाने वाले लोगों से दूर रखना चाहिए। उन्हें गर्म पानी और डिटर्जेंट के साथ अच्छी तरह से धो लें, या उन्हें डिशवॉशर में रखें। इसके अलावा कच्ची खाद्य के संपर्क में आने वाली किसी भी सतह को निस्सानी सुनिश्चित करना।
  • कुत्तों के लिए एक कच्चा खाद्य आहार चरण 17 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    कुछ खाद्य पदार्थों से बचें आप अपने कुत्ते को निम्न फलों और सब्जियों को कभी नहीं देना चाहिए: प्याज, मकई काबिल, बीज के साथ फल, एवोकैडो बीजों, हॉप्स, किशमिश या अंगूर। आपको अखरोट नट्स, मैकडामिया नट्स, कच्चा आटा, शराब या चॉकलेट नहीं देना चाहिए।
  • कुत्ते के लिए एक कच्चे खाद्य आहार बनाने के लिए शीर्षक चित्र 18
    6
    पकाये हुए हड्डियां न दें जब आप अपने कुत्ते को हड्डियों देते हैं, तो उन्हें कच्ची दे दो पकाए हुए हड्डियां टूटने और तराजू कर सकते हैं, जिससे आपके कुत्ते के लिए समस्याएं हो सकती हैं।
  • कुत्तों के लिए एक कच्चा खाद्य आहार चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    वजन का समर्थन करने वाले हड्डियों को न दें और जो बड़े जानवरों के हैं दूसरे शब्दों में, अपने कुत्ते को अपने गाय के फीमर जैसे हड्डियों से नहीं खिलाएं, क्योंकि ये आपके पालतू जानवर के दांत को तोड़ सकते हैं और पाचन समस्याओं का कारण बन सकते हैं।
  • Video: क्या आप का पशु मिट्टी , दीवार ,बाल्टी,पेशाब,चप्पल,खोर-खुरली चाटता है जानते है आज की इस विडियों में

    कुत्तों के लिए एक कच्चा खाद्य आहार बनाने के शीर्षक वाला चित्र चरण 20
    8
    सभी बचा हुआ उठाओ यदि आपका कुत्ता अपने सभी भोजन को पूरा नहीं करता है, तो उसे कवर करें और उसे संरक्षित रखने के लिए रेफ्रिजरेटर में रखें।
  • कुत्ते के लिए एक कच्चे खाद्य आहार बनाने के शीर्षक वाला चित्र चरण 21
    9
    अपने हाथों को धो लें सभी प्रकार के कुत्ते के भोजन को संभालने के बाद आपको अपने हाथों को अच्छी तरह धोना चाहिए, लेकिन विशेषकर कुत्तों के लिए कच्चे भोजन तैयार करने के बाद।
  • कुत्ते के भोजन को संभालने के बाद कम से कम 20 सेकंड के लिए गर्म साबुन पानी में अपने हाथ धो लें। सुनिश्चित करें कि आप अपने नाखूनों के बीच भी साफ करते हैं
  • और पढ़ें ... (32)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com