ekterya.com

यह कैसे पता चलेगा कि क्या वह वास्तव में आपके बच्चे का पिता है

क्या आप यह जानना चाहते हैं कि वह व्यक्ति वास्तव में आपके बच्चे का पिता है? एक बच्चे की पितृत्व के बारे में संदेह आप का उपभोग कर सकते हैं, अपने बच्चे के साथ खर्च किए जाने वाले कीमती समय को धुंधला कर सकते हैं। आज, एक बच्चे की पितृत्व को निर्धारित करने के लिए कई विकल्प हैं इस कठिन प्रक्रिया के माध्यम से आपको मार्गदर्शन करने के लिए नीचे कुछ त्वरित युक्तियां दी गई हैं

चरणों

Video: Detroit: Become Human #2 ALWAYS THANK THE BUSDRIVER

छवि शीर्षक से पता लगाएं कि क्या बच्चा वाकई उसका चरण 1 है
1
पितृत्व परीक्षण के लिए गैर-इनवेसिव प्रीपेन्टल विकल्पों के बारे में जानें। तुम गर्भवती हो और तुम्हें यकीन है कि जो पिता नहीं हैं, तो यह निर्धारित करने के लिए पितृत्व से पहले बच्चा पैदा होता है संभव है। कई परीक्षण बच्चे से डीएनए नमूना प्राप्त कर सकते हैं, जबकि गर्भ में। हालांकि, ध्यान दें कि इन तरीकों माता पिता की जरूरत है एक डीएनए नमूना प्रदान (आमतौर पर गाल पट्टी या रक्त के नमूने से।) पितृत्व परीक्षण के लिए सभी जन्म के पूर्व विकल्पों में से, जन्म के पूर्व का noninvasive परीक्षण (ppni) यह बच्चे के लिए सबसे कम तनावपूर्ण है इस परीक्षा अजन्मे बच्चे से सीधे एक डीएनए नमूने की आवश्यकता नहीं है। इसके बजाय, माँ से रक्त का नमूना लें बच्चे के डीएनए, मां के खून में पाया जा सकता है, का विश्लेषण किया और संभावित पिता के डीएनए के साथ तुलना में है।

  • छवि शीर्षक से पता लगाएं कि क्या बच्चा वास्तव में उसका चरण 2 है
    2
    आक्रामक जन्म के पूर्व विकल्पों को जानें एनआईपीपी के अलावा बच्चे के पितृत्व को निर्धारित करने के अन्य विकल्प भी हैं। हालांकि, चूंकि इन प्रक्रियाओं के लिए चिकित्सक को गर्भाशय में चिकित्सा उपकरणों को सम्मिलित करने की आवश्यकता होती है, इसलिए इसमें छोटे लेकिन वास्तविक जोखिम शामिल होते हैं, यहां तक ​​कि गर्भपात भी। इसलिए, एक आक्रामक पितृत्व परीक्षण से गुजरने का निर्णय एक गंभीर निर्णय है जिसे हल्के ढंग से नहीं लिया जाना चाहिए। आक्रामक पितृत्व परीक्षण प्रक्रिया पर निर्णय लेने से पहले अपने चिकित्सक से बात करें, यहां तक ​​कि बच्चे के स्वास्थ्य के लिए भी सबसे छोटे जोखिमों को ध्यान में रखा जाना चाहिए।
  • उल्ववेधन। यह परीक्षण आमतौर पर गर्भावस्था के 14 वें और 20 वें सप्ताह के बीच दूसरे तिमाही में किया जाता है। डॉक्टर पेट के माध्यम से गर्भाशय में एक पतली सुई को मार्गदर्शन करने के लिए एक अल्ट्रासाउंड डिवाइस का उपयोग करता है। सुई अमोनियोटिक द्रव का एक छोटा सा हिस्सा निकालता है, जिसका मूल्यांकन किया जाता है।
  • अमेरिकन गर्भधारण एसोसिएशन के अनुसार, इस प्रक्रिया के दुष्प्रभावों में ऐंठन, अम्मोनियोटिक द्रव का रिसाव और योनि खून बह रहा है। गर्भपात का एक छोटा सा जोखिम (लगभग 1 से 300-500) है इस प्रक्रिया को पूरा करने के लिए डॉक्टर की सहमति आवश्यक है।
  • कोरियोनिक हेयर नमूना यह परीक्षण अमीनोओसेंटिस के समान है जिसमें कोरियोनिक बालों का एक नमूना प्राप्त करने के लिए अल्ट्रासाउंड द्वारा निर्देशित योनि में एक सुई डाली जाती है। कोरियोनिक बालों संरचनाओं जैसे उंगलियों को गर्भाशय की दीवार से जुड़ी होती हैं जो गर्भ के रूप में एक ही निषेचित डिंब से आती हैं, इसलिए यह एक ही आनुवंशिक अनुक्रम होगा। यह परीक्षण गर्भावस्था के पहले चरण में किया जा सकता है (सप्ताह 10-13 से)
  • एम्ही सोंटेनेस के अनुसार, इस प्रक्रिया को करने के लिए डॉक्टर की सहमति आवश्यक है। इसी तरह, गर्भपात का एक बहुत छोटा (लेकिन वास्तविक) जोखिम है।
  • छवि शीर्षक से पता लगाएं कि क्या बच्चा सचमुच उसका चरण 3 है
    3



    बच्चे के जन्म के समय एक डीएनए टेस्ट करें। यदि बच्चा पैदा होने वाला है, तो हो सकता है कि आप जन्मपूर्व परीक्षण न करना चाहें। इस मामले में, आपको पता होना चाहिए कि नवजात शिशु पर डीएनए परीक्षण करना संभव है। इसका आम तौर पर इसका मतलब है कि शिशु के पैदा होने के तुरंत बाद नालिका से खून का नमूना लेना चाहिए। इससे उसे चोट नहीं होती क्योंकि वह रस्सी के लिए कुछ भी महसूस नहीं करता है।
  • आमतौर पर, नालिका कोशिका परीक्षण होते हैं प्रसवपूर्व परीक्षण से कम महंगी, लेकिन प्रसवोत्तर परीक्षणों की तुलना में अधिक महँगा (एक बूटल स्वास, एक रक्त का नमूना, आदि के साथ जन्म के बाद परीक्षण)।
  • छवि शीर्षक से पता लगाएं कि क्या बच्चा वास्तव में उसका चरण 4 है
    4
    बच्चे के पैदा होने के बाद डीएनए टेस्ट करें। डीएनए परीक्षण किसी भी उम्र के लोगों पर किया जा सकता है अपने बच्चे को पहले से ही पैदा किया गया है, तो वहाँ मान्यता प्राप्त प्रयोगशालाओं की एक किस्म, एक शुल्क के लिए, बच्चे, पिता और कभी-कभी मां की एक डीएनए नमूने का उपयोग कर सटीकता के एक उच्च डिग्री के साथ पितृत्व परीक्षण प्रदर्शन कर सकते हैं कर रहे हैं। इंटरनेट खोजों प्रयोगशालाओं कि पितृत्व परीक्षण प्रदर्शन अधिक जानने के लिए। इससे पहले कि आप एक निर्णय करते हैं, सुनिश्चित करें कि डीएनए नैदानिक ​​उपयोग की केंद्र ठीक से रक्त बैंकों के अमेरिकन एसोसिएशन (AABB अंग्रेजी में अपनी परिवर्णी शब्द हैं) द्वारा मान्यता प्राप्त किया गया है।
  • यदि डीएनए नमूनों को क्लिनिक में लिया जाता है, तो यह बहुत ही संभावना है कि उन्हें मुंह के उच्छेदन या रक्त के नमूनों के साथ इलाज किया जाता है।
  • पितृत्व परीक्षण नहीं करते हैं जरूरी एक गाल पट्टी या पिता से रक्त के नमूने की जरूरत है, यह संभव है (लेकिन आम तौर पर इसकी गारंटी नहीं) का उपयोग किया जाता डीएनए नमूनों बातें बालों का एक किनारा के रूप में प्राप्त, चबाने गम, एक सिगरेट बट और अन्य वस्तुओं का एक टुकड़ा खारिज ।
  • छवि शीर्षक से पता लगाएं कि क्या बच्चा सचमुच उसका चरण 5 है
    5

    Video: I Just Got SOLE CUSTODY Of My Daughter!

    अपने परिणाम प्राप्त करें डीएनए नमूने लेने के बाद, उन्हें एक प्रयोगशाला में भेजा जाना चाहिए और जहां तकनीशियनों ने बच्चे की पितृत्व को निर्धारित करने के लिए उनका विश्लेषण किया है। अपने परिणामों के लिए कई दिनों से हफ्तों के लिए अनुमति दें परीक्षण के प्रदाता से बात करें क्योंकि परिणाम आपको मेल द्वारा भेजा जा सकता है या फिर उन सुविधा में वापस लौटना पड़ सकता है जहां टेस्ट प्राप्त करने के लिए किया गया था।
  • शीर्षक वाला चित्र, पता लगाएँ कि क्या बच्चा सचमुच उसका चरण 6 है
    6
    पितृत्व परीक्षणों की लागत जानिए समझे कि अधिकांश परिस्थितियों में, पितृत्व परीक्षणों को पसंद की प्रक्रिया (आवश्यक नहीं) माना जाता है, इसलिए वे ज्यादातर बीमा योजनाओं में शामिल नहीं हैं परीक्षणों की लागत सीमा $ 100 से कम (सबसे सस्ता विकल्प के लिए) से सबसे सटीक और संपूर्ण के लिए $ 1000 से $ 2,000 तक भिन्न हो सकती है प्रसवपूर्व परीक्षण लगभग हमेशा प्रसवोत्तर परीक्षण से अधिक महंगा है। सटीक परिणामों के लिए, आपको पता होना चाहिए कि इसकी लागत कम से कम सौ डॉलर है
  • ध्यान रखें कि यदि आप चाहते हैं कि डीएनए परीक्षण के परिणाम अदालत के सामने स्वीकार्य हों, तो कीमत अधिक होने की संभावना है। हालांकि, अगर आपको केवल अपने व्यक्तिगत ज्ञान के लिए नतीजे की आवश्यकता होती है, तो यह संभावना है कि कीमत कम हो सकती है और यह परीक्षा खुद घर पर दी जा सकती है।
  • कभी-कभी, डीएनए नमूनाकरण के लिए एक अलग शुल्क है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com