ekterya.com

कैसे पपीता खाने के लिए

पपीता एक उष्णकटिबंधीय फल है जिसमें बड़ी मात्रा में विटामिन बी, सी, और अन्य खनिजों शामिल हैं। यदि आप इस सुपर भोजन की कोशिश करने में रुचि रखते हैं, तो पपीता लेने पर सबसे अच्छा अनुभव पाने के लिए निम्नलिखित तैयारीओं में से एक का प्रयास करें।

चरणों

विधि 1
एक पपीता चुनें

इट पेपायस चरण 1 नामक छवि
1
एक स्थानीय फल चुनें सभी फलों के साथ, पपीता तब बढ़िया है जब स्थानीय स्तर पर उगाया जाता है और कटाई होती है। यदि आपके इलाके में पपीता प्राप्त करना संभव है, तो उसे सीवन या सर्वश्रेष्ठ स्वाद के साथ एक प्राप्त करने के लिए इसे खरीदें। यदि नहीं, तो ताजगी और स्वाद सुनिश्चित करने के लिए अपने स्थान के निकट क्षेत्र से आयातित पपीता का चयन करने का प्रयास करें।
  • इट पैपैस स्टेप 2 नामक छवि
    2
    पपीता कपाओ की कोशिश करो यह पपीता हवाई और कोस्टा रिका में उगाया जाता है और पीले मांस के साथ छोटे से मध्यम आकार का मीठा फल माना जाता है।
  • इट पेपैस स्टेप 3 नामक छवि
    3

    Video: 7 दिन रोजाना कच्चा पपीता खाने के फायदे जानकर हैरान हो जायेंगे आप//Benefits of papaya,In HIndi.

    मैक्सिकन पपीता की कोशिश करो मैक्सिकन पपीता कपालो पपीयाओं की तुलना में बहुत बड़े हैं और नारंगी या लाल पल्प हैं। यह पपीता एक अप्रिय या कड़वा स्वाद होने की प्रवृत्ति के लिए जाना जाता है।
  • विधि 2
    कच्ची पपीता खाएं

    इट पेपायस स्टेप 4 नामक छवि
    1
    पपीता को फ्रिज करें हालांकि पपीता को कमरे के तापमान पर खाया जा सकता है, लेकिन ठंडा होने पर वे बेहतर स्वाद लेते हैं। इसे तैयार करने के लिए रेफ्रिजरेटर में एक पपीता या आधा भाग लें।
  • इट पैपैस चरण 5 नाम की छवि

    Video: पपीता खाने का सही समय - papita khane ka sahi time

    2
    आधा में फल काटें Papayas बहुत नरम हैं और एक चम्मच के साथ काटा जा सकता है, लेकिन किनारे भी बनाने के लिए, छील करने के लिए एक चाकू का उपयोग करें। एक चम्मच के साथ केंद्र से काली बीज निकालें और उन्हें त्याग दें।
  • खाओ-पपीता-चरणीय-6.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    इट पैपैस चरण 6 नामक छवि
    3
    पपीता के अंदर कुल्ला। केंद्रों के साथ पपीता के दो टुकड़े ले लें और उन्हें ठंडा नल के तहत किसी भी बीज या लुगदी को खत्म करने के लिए रखें जिससे कि फल खाने में मुश्किल हो। पपीता को एक प्लेट पर रखें जब आप समाप्त हो जाएंगे।



  • इट पैपैस चरण 7 नामक छवि
    4
    क्वार्टर में नींबू या चूने काटें। इन खट्टे फलों से एसिड पपीता के प्राकृतिक स्वाद को बढ़ाने में मदद करता है। एक बेहतर स्वाद प्राप्त करने के लिए फल पर नींबू का रस या चूने निचोड़ें।
  • इट पैपैस चरण 8 नामक छवि
    5
    एक चम्मच के साथ पपीता से लुगदी निकालें यदि यह परिपक्व हो तो पपीता खाने में बहुत आसान होना चाहिए, चूंकि गूदा बहुत नरम है।
  • विधि 3
    पपीता के साथ पाक कला

    छवि जिसका शीर्षक है सोम टूम पपीता सलाद चैट थाई, हेमेर्केट एयूडी 10

    Video: खाली पेट पपीता खाने के फायदे - Khali Pet Papita ke fayde

    1
    हरी पपीता सलाद की कोशिश करो हरी पपीता सलाद एक पारंपरिक थाई व्यंजन है जो टमाटर, मिर्च मिर्च, चूने, लहसुन और मछली सॉस के साथ मिठाई पपीता को जोड़ती है। किसी भी भोजन में एक ताज़ा स्टार्टर के रूप में इसे ठंडा करते हैं।
  • पपीता त्वरित रोटी फाइनल बनाओ शीर्षक वाले चित्र
    2
    एक पपीता की रोटी बनाओ केले रोटी या ज़िचरी रोटी की तरह, पपीता की रोटी ताजी पपीता, नट्स और मसाले से बना एक मीठा-चखने मिठाई है।
  • पपीता सॉर्बेट चरण 4 को बनाएं
    3
    एक पपीता शर्बत तैयार करें शर्बत एक आइसक्रीम है जो फल से बना है जो कि गर्म दिन के लिए भी सही है। मिश्रण को ठंडा करने से पहले पानी, चीनी और नींबू के साथ फलों को तरलीकृत करके एक पपीता शर्बत तैयार करें। गर्मी के दौरान पूल द्वारा ठंडा करने के लिए ताजा पपीता के साथ शर्बत की सेवा करें।
  • एक पीपिया मिल्कशेक चरण 7 को बनाएं
    4
    एक पपीता शेक तैयार करें क्लासिक चुप्पी के लिए एक अलग स्पर्श देने के लिए, ताजा पपीता, दूध, चीनी और वेनिला तरलीकृत करें। एक ठंडे गिलास में तरलीकृत कीजिए, अधिमानतः लचीला पुआल के साथ।
  • युक्तियाँ

    • केवल अपनी प्राकृतिक वृद्धि अवधि के दौरान पपीता खाने की कोशिश करें, क्योंकि इससे यह सुनिश्चित होगा कि फल का सबसे अच्छा स्वाद है।
    • यहां तक ​​कि अगर आप छिलके नहीं खाते हैं, तो पपीता को ध्यान से धोने से बेहतर होता है, किसी भी फल की तरह, इसे लेने से पहले।
    • पपीता के बीज और छील खाए जा सकते हैं, लेकिन उनके पास कड़वा स्वाद है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com