ekterya.com

कैसे चॉकलेट या बादाम छाल टॉपिंग पिघल करने के लिए

चॉकलेट या बादाम की छाल के साथ कवर एक शानदार चॉकलेट सॉस है जिसे फल, प्रेट्ज़ेल या कुकीज़ डुबकी करने के लिए नए नए साँचे में लगाया जा सकता है, हालांकि इसका नाम आपको अन्यथा मान सकता है। यह चाल ठीक है, इसे पिघलाने के लिए और इसे जलाने के बिना।

चरणों

विधि 1
पानी के स्नान का उपयोग करें

छवि का शीर्षक पिघल एलमाम बार्क चरण 1
1
छोटे टुकड़ों में चॉकलेट कोटिंग काट लें जब आप चॉकलेट कोटिंग को छोटे टुकड़ों में काटते हैं तो पिघलना आसान होता है। यदि आपको छोटी डिस्क पर आया तो आपको अपने चॉकलेट कवर को तोड़ने की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि यह कभी कभी करता है
  • छवि का शीर्षक पिघल बादाम बार्क चरण 2
    2
    पानी के नहाने के ऊपर चॉकलेट कोटिंग रखें। एक पानी का स्नान दो घटकों से बना होता है: एक बड़े बर्तन जो पानी से भरा हुआ है और दूसरा बर्तन, छोटा है, जो बड़े बर्तन के ऊपर रखा गया है। पानी के स्नान से यह सुनिश्चित करने में मदद मिलती है कि जब आप पिघलते हैं तो चॉकलेट जला नहीं होता, क्योंकि दोनों पैन के प्रयोग से आप इसे अप्रत्यक्ष रूप से गर्मी करते हैं।
  • इमेज का शीर्षक पिघल बादाम बार्क चरण 3

    Video: व्हाइट चॉकलेट बादाम छाल pretzels भाग 1

    3
    पानी के नीचे के बर्तन को भरें। पानी के साथ बड़े बर्तन के ऊपर चॉकलेट के साथ ऊपरी पॉट रखें। इसे मध्यम से उच्च गर्मी पर रखें
  • छवि का शीर्षक पिघल एलमाम बार्क चरण 4
    4
    लगातार चॉकलेट कवरेज हलचल चॉकलेट पिघल शुरू हो जाएगा लगभग तुरंत। जलने से बचने के लिए इसे हलचल। जब सभी टुकड़े पिघल गए हैं, तो गर्मी बंद कर दें और ऊपरी पॉट को कम बर्तन से हटा दें।
  • Video: कैसे करने के लिए | पिघल बादाम छाल

    विधि 2
    माइक्रोवेव का उपयोग करें

    Video: कैसे पिघल और रंग बादाम छाल

    छवि का शीर्षक पिघल एलमाम बार्क चरण 5
    1
    छोटे टुकड़ों में चॉकलेट कोटिंग काट लें चॉकलेट कोटिंग के छोटे टुकड़े तेजी से पिघलाता है, जैसा कि हमने पहले ही संकेत दिया है। चॉकलेट कोटिंग काटने की कोई ज़रूरत नहीं है अगर यह पहले से छोटे टुकड़ों में है
  • छवि का शीर्षक पिघल बादाम बार्क चरण 6
    2
    माइक्रोवेव ओवन के लिए उपयुक्त कटोरे में चॉकलेट कोटिंग रखें। यह महत्वपूर्ण है कि कटोरा माइक्रोवेव ओवन के लिए उपयुक्त है या गर्म होने पर टूट सकता है माइक्रोवेव के अंदर चॉकलेट कोटिंग के साथ कटोरा रखो



  • छवि का शीर्षक पिघल बादाम बार्क चरण 7
    3
    30 सेकंड के लिए कवरेज गरम करें जब इस बार गुजरता है, तो कटोरे को सावधानी से हटा दें क्योंकि यह गरम हो सकता है- कवर को ढंककर रखकर माइक्रोवेव में वापस डाल दिया। 15 सेकंड के बैचों में कवर को गर्म करना जारी रखें, कटोरे को हटा दें और प्रत्येक बैच के बाद इसे हल करें। चूंकि चॉकलेट कोटिंग आसानी से जलता है, यह बहुत ही कम सेगमेंट में गर्मी के लिए आवश्यक है।
  • विधि 3
    ओवन का उपयोग करें

    छवि का शीर्षक पिघल एलमाम बार्क चरण 8
    1
    पहले से गरम ओवन में 48 डिग्री सेल्सियस (120 डिग्री फ़ॉरेस्ट) कवर को टुकड़ों में तोड़ने के लिए समय ले लो, जबकि ओवन ऊपर तपता है। ढीले ढालना में कवर के टुकड़े रखो।
  • इमेज का शीर्षक पिघल बादाम बार्क चरण 9
    2
    ओवन में ढालना रखें कवरेज को लगभग 15 मिनट तक गर्म करने दें। इस बार बीत जाने के बाद, इसे ओवन से बाहर ले जाओ। कवर नरम दिखना चाहिए, लेकिन पूरी तरह से पिघल नहीं: चिंता न करें, यह वास्तव में पिघला हुआ है
  • इमेज का शीर्षक पिघल अलमाएं बार्क चरण 10
    3
    तुरंत कवरेज जलाएं जब तक कोई टुकड़े छोड़े न जाएं तब तक सरगर्मी रखें। स्वादिष्ट चीजों को डुबाने के लिए पिघला हुआ कवर का उपयोग करें या इसे चॉकलेट मोल्ड में डाल दें।
  • मिल्ट अलमाम बार्क फाइनल का शीर्षक चित्र
    4
    हो गया।
  • युक्तियाँ

    • आप विशेष दुकानों में एक पैराफिन-प्रकार की योजक खरीद सकते हैं। यह पिघला हुआ चॉकलेट "पतली" में मदद करता है, जिससे यह अधिक नरम हो जाता है - इसके अलावा, यह समाप्त ठंडा उत्पाद को अधिक कठोरता और दृढ़ता देता है।

    चेतावनी

    • पानी चॉकलेट को छूने न दें यह मिश्रण नहीं करेगा और चॉकलेट को किसी चीज को छड़ी करने की अपनी क्षमता को खो देता है, जिससे एक पतली, पानी के अवशेषों पर गठ्ठों का निर्माण होता है।
    • "दूध चॉकलेट" या स्लिमिंग एजेंट के रूप में बनाने की आशा के साथ दूध न जोड़ें दूध में 87% पानी होता है और चॉकलेट की गर्मी अलग-अलग दुग्ध प्रोटीन पैदा कर सकती है, वही खंडित उत्पाद का उत्पादन कर सकता है जैसे कि आप पानी जोड़ते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com