ekterya.com

शराब के प्रभाव को कम कैसे करें

आप या पिया भी Budweiser और ब्रांडी रवाना होने से पहले शराब के प्रभाव को कम करने की कोशिश कर रहे पहले से ही? अगले दिन में आता है कि आप शराब में भिगो जा रहा है अपने दिमाग में स्पंदन से बचने के लिए द्वारा एक कोमा में गिर गए हैं करना चाहते हैं कि भयानक हैंगओवर नहीं करना चाहते हैं? या आप शराब की सांस के बारे में बस चिंतित हैं? जीवन में कई चीजों के साथ, शराब के प्रभाव को कम करने की चाबी तैयारी और संयम है कुछ शब्दों में: जिम्मेदारी से पीने से

चरणों

विधि 1
सावधानी के साथ पी लो

अल्कोहल के प्रभाव को कम करने वाला इस्तमाल छवि चरण 1

Video: शराब पीने के बाद 24 घंटे में हमरी बॉडी में क्या होता है। 24 Hours After Drinking Alcohol

Video: स्वास्थ्य : शराब का लिवर पर दुष्प्रभाव, कैसे करें लिवर की देखभाल

1
पहले खाना जब आप शराब पीते हैं, तो यह संसाधित होने के इंतजार में आपके पेट पर बैठता है। यदि आपके पास कोई भोजन नहीं है, तो अल्कोहल को और अधिक शीघ्र और एक बार में संसाधित किया जाएगा। यदि आपके पेट में भोजन है, तो अल्कोहल आपके सिस्टम को धीरे-धीरे और विभिन्न दर पर दर्ज करेगा। इस प्रकार, शराब के प्रभाव तुरंत घट जाएंगे
  • यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है अगर आपको पता है कि आप लंबे समय तक पीते हैं, उदाहरण के लिए, जब आप कई सलाखों पर जाते हैं
  • अल्कोहल के प्रभाव को कम करने वाला शीर्षक स्टेप 2
    2
    धीरे से पी लो इसी कारण से आपको अपने पेट में भोजन की ज़रूरत है, धीरे-धीरे पीने से आपके शरीर को एक अवधि के लिए शराब की प्रक्रिया में मदद मिलेगी। इसके विपरीत, यदि आप अपने शरीर को अल्कोहल से बाढ़ते हैं, तो इसे संसाधित करना अधिक कठिन होगा।
  • अल्कोहल के प्रभाव को कम करते हुए छवि का शीर्षक चरण 3
    3
    देखभाल के साथ अपने पेय चुनें मादक पेय कम congeners (पदार्थों भी किण्वन प्रक्रिया के दौरान उत्पादन किया जाता है) और इस प्रकार कम होने की संभावना आप एक हैंगओवर पैदा करने के लिए है कि चुनें। हल्के बियर और सफेद शराब में गहरे बीयर और भारी शराब की तुलना में कम कंजेनर हैं। ब्रांडी, व्हिस्की और रेड वाइन से दूर रहें
  • सस्ता पेय आमतौर पर आपको बदतर हैंगओवर देते हैं आपके शरीर की अशुद्धताओं पर कार्रवाई करने के लिए अधिक ऊर्जा खर्च होगी जो शराब को पीछे छोड़ देगी।
  • साफ अल्कोहल पेय, जैसे वोदका, जिन और सफेद रम, अच्छे विकल्प हैं।
  • विधि 2
    अपने शरीर को हाइड्रेट करें

    अल्कोहल के प्रभाव को कम करने वाली छवि का शीर्षक चरण 4
    1
    बहुत पानी पीना दिन के दौरान पानी पीने से पहले शराब पीना शुरू करें और मादक पेय पदार्थों में पानी पीते हैं। हैंगओवर के मुख्य कारणों में से एक निर्जलीकरण है, इसलिए बेहतर होगा कि आप इसे पहले से निपटने की कोशिश करेंगे। अगर आपके पास हैंगओवर है, तो भी सुनिश्चित करें कि आप पर्याप्त पानी पीते हैं
    • रात में सोने से पहले 1/2 लीटर (1 पिंट) का पानी पी लें। के बाद से अपने शरीर को पानी पर कार्रवाई करने के जबकि तुम सो जाओ (हालांकि कम) के लिए जारी रहेगा, अभी भी अधिक निर्जलित आप जाग जब आप सोने के लिए जाना जाएगा। क्योंकि hangovers निर्जलीकरण के कारण हैं, आप शराब के प्रभाव को कम करने में मदद कर सकते हैं यदि आप अधिक पानी पीते हैं
    • अपने बिस्तर के पास एक गिलास पानी छोड़ने की कोशिश करें ताकि आप जाग कर सकें जब आप जाग सकें।
  • अल्कोहल के प्रभाव को कम करने वाला शीर्षक, चरण 5
    2
    एनर्जी ड्रिंक लें। पानी के अलावा, isotonic इन ऊर्जा पेय जल्दी से, जबकि आपके सिस्टम में इलेक्ट्रोलाइट्स और ऊर्जा के लिए आवश्यक कार्बोहाइड्रेट जोड़ने आपके शरीर में तरल पदार्थ की जगह ले सकता।
  • पेट पीने से परेशान होने के लिए ऊर्जा पेय भी अच्छा हो सकता है। एक पेय चुनें जो अच्छा स्वाद लेता है और आप किसी भी अधिक मतली को महसूस नहीं करेंगे।
  • Video: शराब का नशा 1 मिनट मे उतारे| How To Cure Your Hangover in 60 Seconds शराब

    अल्कोहल के प्रभाव को कम करने वाला शीर्षक, चरण 6
    3
    कुछ संतरे का रस पी लो। विशेष रूप से, विटामिन सी ऊर्जा को फिर से भरने में मदद करता है, जो महत्वपूर्ण है, जब आराम करने पर हेंगओवर द्वारा सक्रिय किया जाता है। रस के कई प्रकार में पाया फ्रुक्टोज आदेश शराब आप भस्म को संसाधित करने के लिए अपने शरीर में खाली शर्करा की भरपाई करने में मदद। टमाटर का रस और नारियल का पानी भी उत्कृष्ट विकल्प हैं।
  • अल्कोहल के प्रभाव को कम करने वाला शीर्षक चित्र 7
    4
    कैफीन के साथ पेय से दूर रहें चूंकि शराब अवसाद है और लोगों को नींद आती है, इसलिए कॉफ़ी सामान्य इलाज प्रतीत होता है: सब कुछ कॉफी होगा हालांकि, कॉफी आपको बहुत अधिक निर्जलीकरण करेगा। यदि आपके पेट में भी परेशानी होती है, तो कॉफी आपको परेशान कर सकती है पानी पीने के लिए खुद को समायोजित करें आराम कॉफी से बेहतर होगा
  • अल्कोहल के प्रभाव को कम करते हुए छवि का शीर्षक चरण 8
    5
    बेबी स्प्राइट चीनी शोधकर्ताओं ने 57 पेय के प्रभावों का परीक्षण किया और निर्धारित किया कि स्प्रिट हेगओवर के प्रभावों का सामना करने में सबसे प्रभावी था जब कोई व्यक्ति शराब का सेवन करता है, तो यकृत ने एंजाइम को शराब के डिहाइड्रोजनेज के रूप में जाना जाता है। एंजाइम समय की मात्रा प्रणाली में है सीधे हैंगओवर की अवधि से संबंधित है यदि आप छोटी होंगओवर रखना चाहते हैं तो जल्दी से उस एंजाइम से छुटकारा पाएं उन शोधकर्ताओं ने निर्धारित किया है कि स्प्र्रिट ने मानव तंत्र से एंजाइम अल्कोहल डिहाइड्रोजनेज को किसी भी अन्य पेय की तुलना में अधिक तेजी से निकालने में मदद की। हर्बल चाय वास्तव में उस एंजाइम की उपस्थिति को बढ़ाती है।
  • अल्कोहल के प्रभाव को कम करने वाला शीर्षक चित्र 9
    6
    अधिक शराब पीना मत। उस स्थिति से क्या हुआ? जबकि बहुत से लोग आपको बता देंगे कि आप जितना ही रात को पिया पीते हैं, उससे पहले थोड़ी अधिक पीने से आप हैंगओवर को दूर करने में मदद करेंगे, उनकी बात नहीं सुनें। आप जो भी करेंगे वो शराब के प्रभाव को लम्बे समय तक बढ़ाएंगे। यह अल्पावधि में आपके लक्षणों को सुन्न कर सकता है और लंबे समय तक हैंगओवर को खराब करने की संभावना है।
  • विधि 3
    शराब के प्रभावों का मुकाबला करने के लिए खाएं

    अल्कोहल के प्रभाव को कम करते हुए शीर्षक वाली छवि चरण 10
    1



    कुछ अंडे खाओ अंडे एक हैंगओवर इलाज प्रदर्शनों की सूची में एक आवश्यक भोजन हैं इसमें सिस्टीन नामक एक एमिनो एसिड होता है, जो शराब को आपके शरीर में पेश करने वाले विषाक्त पदार्थों को अवशोषित करता है। कुछ अंडा सफेद खाएं और बहुत जल्द आप फिर से सामान्य महसूस करना शुरू कर देंगे।
    • तलना या अंडे हलचल। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप अपने अंडे कैसे तैयार करते हैं, जब तक कि वे पकाए जाते हैं एक शहरी मिथक का कहना है कि पार्टियों की एक रात के बाद आपको कुछ कच्ची अंडे पीना पड़ता है। साल्मोनेला के वर्तमान-वर्तमान खतरे के साथ मिश्रित अंडे की चिपचिपा विशेषता यह मिथक सिर्फ एक मिथक बनाता है
  • अल्कोहल के प्रभाव को कम करने वाला शीर्षक छवि 11
    2
    कुछ कुकीज़ या टोस्ट खाओ आपका पहला झुकाव एक भारी, चिकना बर्गर खाने के लिए हो सकता है ऐसा मत करो कुछ प्रकाश, जैसे कुकीज़ या टोस्ट खाओ दोनों में सोडियम शामिल है, अर्थात, आपके शरीर को ठीक से काम करने की ज़रूरत है और शराब की खपत आमतौर पर कम होती है।
  • अल्कोहल के प्रभाव को कम करने वाला शीर्षक छवि 12
    3
    पोटेशियम में समृद्ध पदार्थ खाएं, जैसे केले चूंकि जब आप ज़्यादा ज़्यादा पीते हैं तो आप पर्याप्त पेशाब करेंगे, इसलिए आपका शरीर इसकी बहुमूल्य पोटेशियम खो देंगे। कम पोटेशियम का स्तर सुस्ती, मतली और कमजोरी का कारण होगा। केले और कीवी पोटेशियम के उत्कृष्ट स्रोत हैं पके हुए आलू, हरी पत्तेदार सब्जियां, खुबानी और मशरूम में पोटेशियम भी है। अल्कोहल के प्रभाव को कम करने के लिए केला के साथ अंतिम पेय को मिलाकर विचार करें।
  • अल्कोहल के प्रभाव को कम करने वाला शीर्षक छवि 13
    4
    पोषक तत्वों में समृद्ध सूप खाएं नूडल्स और मिसो सूप्स के साथ ब्रॉथ, चिकन सूप कई कारणों से उत्कृष्ट सूप विकल्प हैं। इनमें कई पोषक तत्व होते हैं जो आपके शरीर को हैंगओवर और अल्कोहल के न्युजेटिंग प्रभावों को दूर करने की आवश्यकता होती है। सोडियम, सिस्टीन और पानी और शोरबा की रिहाइडिंग ऊर्जा आपको बहुत मदद करेगी।
  • विधि 4
    शराब के प्रभाव को कम करने के लिए आराम करो

    अल्कोहल के प्रभाव को कम करते हुए छवि का शीर्षक चरण 14
    1
    नींद अच्छी तरह से हैंगओवर समय के साथ बेहतर है चूंकि शराब से आपको नींद आती है, आप कैफीनयुक्त पेय के लिए जा सकते हैं। यह आपके लिए काम नहीं करेगा आपके शरीर को पुनर्प्राप्त करने के लिए समय की आवश्यकता होगी। ब्रेक लें यह उस सिरदर्द से छुटकारा पाने का सबसे अच्छा तरीका है और आपके सर्वश्रेष्ठ निर्णय को पुनर्प्राप्त करेगा।
  • अल्कोहल के प्रभाव को कम करने वाला शीर्षक शीर्षक चरण 15
    2
    एक शॉवर ले लो एक गर्म स्नान आपके आंतरिक तापमान में वृद्धि होगी एक गर्म तापमान नींद के लिए आपके शरीर को तैयार करेगा, जो बदले में आपको खतरनाक हैंगओवर के कारण भयंकर सिरदर्द से बचने की अनुमति देगा।
  • अगर आपको नशे में सचेत रहना पड़ता है, तो एक ठंडा स्नान आपको उठने और तैयार रहने में मदद करेगा।
  • अल्कोहल के प्रभाव को कम करने वाला शीर्षक छवि 16
    3
    थोड़ी पैदल चलने के लिए जाएं शराब के नियंत्रण में आने का एक बेहतरीन तरीका चलना है। चलना आपके चयापचय को गति देता है और इसलिए आपके पेट में जो कुछ भी होता है, उसे अधिक तेज़ी से संसाधित किया जाएगा इस तरह, पैदल चलने के लिए शराब के प्रभाव की अवधि कम करने में आपकी सहायता कर सकते हैं। जाहिर है, शराब से चलने की आपकी क्षमता पर असर पड़ेगा, इसलिए कारों और सीढ़ियों से दूर (एक नशे में व्यक्ति के लिए दो सबसे बड़े खतरे) एक सुरक्षित जगह पर चलना सुनिश्चित करें।
  • विधि 5
    ठीक से औषधीय

    अल्कोहल के प्रभाव को कम करने वाला शीर्षक छवि 17
    1
    Ibuprofen, नेप्रोक्सीन और अन्य गैर-ग्रहण विरोधी भड़काऊ दवाओं (एनएसएआईडीएस) ले लो। ये दवाएं आपको सिरदर्द को परेशान करने में मदद कर सकती हैं जो आपको परेशान करती हैं। पैकेज पर दिए गए निर्देशों का पालन करें और किसी भी अधिक पीना न करें, जब तक कि किसी चिकित्सक द्वारा निर्धारित न हो।
    • एसिटामिनोफेन (टाइलेनॉल) न लें पेरासिटामोल आपके जिगर को बहुत अधिक चुनौती देगा, जिससे हल्के और गंभीर सूजन भी हो सकती है।
  • अल्कोहल के प्रभाव को कम करने वाला शीर्षक स्टेप 18
    2
    इंजेक्शन लागू करें या विटामिन बी 6 पूरक ले लो। विटामिन बी 6 आपको अपने शरीर को पुनर्जन्म करने में सहायता करेगा। इसके अलावा, यह संज्ञानात्मक कार्य को बढ़ाता है और मतली और उल्टी को कम करता है आप इसे ज्यादातर फार्मेसियों या विटामिन पूरक दुकानों में खरीद सकते हैं।
  • अल्कोहल के प्रभाव को कम करने वाला शीर्षक स्टेप 1 9
    3
    एक एंटीसिड लें पेट के दर्द और मतली शराब के सामान्य प्रभाव हैं एंटासिड पेट में एसिड के स्तर को नियंत्रित करने में मदद करेगा। यदि आप बीमार महसूस करते हैं, तो एंटीसिड की कोशिश करें पोटेशियम बायकार्बोनेट और सोडियम एल्जानेट पर आधारित एंटासिड, बिना किसी पर्चे के उपलब्ध, आपकी बहुत मदद कर सकता है सुनिश्चित करें कि आप पैकेज निर्देशों का पालन करते हैं। अपने चिकित्सक की सिफारिश की तुलना में अधिक न लें।
  • चेतावनी

    • यहां तक ​​कि अगर आप अल्कोहल के प्रभाव को कम करते हैं, तो इसके प्रभाव के तहत ड्राइविंग खतरनाक है। ऐसा करने की कोशिश न करें
    • यदि आपके पास बहुत अधिक मतली या उल्टी हो, या यदि आप बहुत अधिक शराब पीने से बेहोश हो जाते हैं, तो आपको अंतःस्राव पुनर्जीवन और अंतःस्राव द्रव चिकित्सा के लिए आपातकालीन कक्ष में जाना पड़ सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com