ekterya.com

शराब कैसे चुनें

एक रेस्तरां में वाइन की बोतल चुनने या शराब की व्यवस्था करना एक साधारण प्रक्रिया प्रतीत होती है लेकिन अक्सर ऐसा नहीं होता। लाल या सफेद के मूल प्रश्न से परे, आपको अंगूर का प्रकार, गुणवत्ता का स्तर और शराब क्षेत्र का चयन करना होगा। जब आप शराब चुनते हैं, तो आपको यह भी ध्यान देना होगा कि आप क्या खर्च कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
स्टोर में वाइन चुनें

वाइन चरण चुनें
1
स्वाद, शरीर और संभावित वाइन जोड़ी पर विचारों के लिए लेबल के पीछे पढ़ें अधिकांश लोग उन लेबलों के आधार पर मदिरा खरीदते हैं, लेकिन आप गहरी जा सकते हैं और वास्तव में शराब बनाने वाले के विवरण को पढ़ सकते हैं। वे अक्सर शराब के प्रमुख स्वादों और चरित्र को इंगित करते हैं और कभी-कभी खाद्य युग्मनों का सुझाव देते हैं। यदि आप एक रेस्तरां में हैं, तो शराब चुनने से पहले मूल विवरणों की समीक्षा करें क्योंकि ज्यादातर जगह प्रत्येक शराब के बारे में कम से कम एक या दो वाक्य प्रस्तुत करते हैं।
  • अभिव्यक्ति की तरह "मिश्रण" और "टेबल वाइन" वे आमतौर पर सस्ता शराब का संकेत देते हैं लेकिन अक्सर बेस्वाद और असंतुलित होते हैं। ये वाइन एक विस्तृत क्षेत्र से विभिन्न प्रकार के अंगूर का उपयोग करते हैं जो अधिक विशिष्ट प्रकार के शराब के लिए उचित नहीं थे। हालांकि, वे पेय या आकस्मिक भोजन के लिए बहुत अच्छा हो सकते हैं।
  • अगर रेस्तरां में शराब की सूची में विवरण नहीं है, तो वेटर से बात करें। सबसे अधिक संभावना है, वह, और नहीं मेनू, प्रत्येक बोतल और varietal में विशेषज्ञ है
  • वाइन स्टेप 2 चुनें शीर्षक वाली छवि
    2
    विचार करें कि भोजन का स्वाद कितना मज़बूत होता है या यह रसीला होता है और शरीर के समान स्तर के साथ शराब के साथ गठबंधन करता है। का विचार "मांस के साथ लाल, मछली के साथ सफेद" यह बहुत सरल है सबसे महत्वपूर्ण उद्देश्य यह है कि शराब और भोजन एक दूसरे के पूरक हैं। एक भोजन "भारी" यह आमतौर पर घनी होती है और इसमें एक मजबूत स्वाद (एक मांस सॉस, एक मसालेदार डिश या सूप या मांसयुक्त स्टू) होता है और इन स्वादों के विपरीत एक मजबूत स्वाद के साथ शराब की आवश्यकता होती है आप नहीं चाहते कि प्लेट को वाइन के स्वाद या इसके विपरीत में डूब जाए - दोनों की समान गहराई होनी चाहिए।
  • शराब के रूप में वर्णित हैं "बहुत सारे शरीर के साथ", "गहरा", "जटिल", "तीव्र" या "घने परतों के साथ" वे भारी भोजन के लिए सर्वश्रेष्ठ हैं। यहां तक ​​कि शक्तिशाली सफेद मदिरा गहरा और जटिल हो सकता है, जो मसालेदार व्यंजन या अधिक महत्वपूर्ण भोजन के लिए उन्हें परिपूर्ण बनाता है
  • शराब के रूप में वर्णित "प्रकाश", "संतुलित", "परिभाषित" या "ताज़ा" कम हल्के भोजन के साथ हल्के भोजन के लिए वे बहुत अच्छे हैं, जैसे सब्जियां, पास्ता, मछली, चिकन और लाइटर पनीर।
  • छवि का चयन करें शराब का चरण 3 चुनें
    3
    एक साधारण जोड़ी के माध्यम से पकवान के स्वाद का पूरक शराब के स्वादों को खोजने की कोशिश करें। उदाहरण के लिए, एक नींबू चिकन डिश के साथ एक हल्का सफेद और नींबू वाइन का संयोजन करें। यह ग्रील्ड पोर्क कंधे के साथ एक गहरी लाल और स्मोक्ड शराब को जोड़ती है। इन स्वादों के संयोजन भोजन के दौरान द्रव का अनुभव बनाने में मदद करेगा, प्लेट और शराब दोनों पर महत्वपूर्ण नोटों को उजागर करना।
  • पूरक स्वादों का चयन करते समय, इस बारे में सोचें कि भोजन का स्वाद क्या होगा यदि आपने जोड़ा कि वाइन में पूरक स्वाद उदाहरण के लिए, यदि आपके पास गहरी रेड वाइन है "चॉकलेट, मसाले और ब्लैकबेरी का स्पर्श", अपने आप से पूछें कि क्या चॉकलेट, मसाले और ब्लैकबेरी आपकी प्लेट पर जगह से बाहर निकलेगा वहाँ एक सही तुलना कभी नहीं है, लेकिन यह शुरू करने के लिए एक अच्छी जगह है।
  • छवि शीर्षक चुनें शराब का चरण 4
    4
    बोल्ड हो और एक डिश बनाने के लिए फ्लेवर से विपरीत असमानता दिखें। मस्तिष्क की जोड़ी करते समय दो धाराओं के विचार होते हैं: स्वादों को पूरक करते हैं और उन्हें एक साहसिक तरीके से अलग करते हैं। कोई भी पूरी तरह से सही नहीं है और आपको दोनों तरीकों का प्रयास करना चाहिए क्योंकि आपको शराब चुनने पर और अधिक सहज महसूस होता है। जब फ्लेवरर्स के विपरीत, संतुलन के बारे में सोचें उदाहरण के लिए, एक नमकीन और अम्लीय भोजन, कस्तूरी की तरह, एक चिकनी और नरम सॉविनन ब्लॉन्क के साथ अच्छी तरह से संतुलित होता है। एक मसालेदार और तेल की करी अच्छी तरह से एक एसिड, ताजा और नींबू शराब, एक रोज़ की तरह विपरीत है।
  • विपरीत जायके पर विचार करते समय, भोजन और बनावट की अम्लता के बारे में सोचें। ऑइली और मलाईदार खाद्य पदार्थ एसिड वाइन (मजबूत स्वाद) और अम्लीय खाद्य पदार्थों के बराबर हैं और अधिक तीव्र और कम कड़वा वाइन के साथ संतुलित हैं।
  • कई जायके के साथ बड़े और जटिल व्यंजन, जैसे पाएला, सरल और अधिक संतुलित मदिरा के साथ विपरीत। इससे डिश को कॉल करने की अनुमति मिलती है "ध्यान" एक हल्के शराब के बाद जो तालू को साफ करता है।
  • इनाम शीर्षक वाइन का चरण 5 चुनें
    5
    यह मसालेदार खाद्य पदार्थों के साथ मधुर और फल वाइन को जोड़ती है एक मीठा शराब के साथ मस्ती की शेष राशि के रूप में वे स्वाभाविक रूप से एक दूसरे के पूरक हैं याद रखें कि आपकी वरीयताओं के आधार पर लाइटर वाइन या तो लाल या सफेद हो सकते हैं, लेकिन लगभग सभी रेस्तरां कुछ मदिरा पेश करेंगे जो अधिक हैं "ताज़ा" या "frutados"।
  • स्फीटर वाइन, जैसे रीस्लिंग, मसालेदार भोजन के साथ अच्छी तरह से संयोजित करते हैं, जबकि लकड़ी की गंध के साथ वार्ड जैसे चार्डनने क्रीमयुक्त खाद्य पदार्थ या खाद्य पदार्थों के साथ अच्छी तरह से संयोजित होते हैं जिनमें विभिन्न जड़ी बूटी और मसालों होते हैं।
  • मसालेदार भोजन के साथ जोड़ी जाने के लिए अच्छे मदिरा ढूंढने के लिए खट्टे, जामुन, हनीस्कुल जैसे फूलों की टोन और वेनिला जैसे नरम मसालों के स्पर्श को देखें।
  • इसका मतलब यह नहीं है कि शराब की मांग करना "मीठा", मिठाई के लिए एक शराब की तरह इसके बजाय, शराब के स्थान पर विवरण के सबसे ताजे और मधुर फल नोट्स पर ध्यान केंद्रित करें "मीठा"।
  • इनाम शीर्षक वाइन चरण 6 चुनें
    6
    सबसे महंगी बोतल चुनने में आपकी सहायता करने के लिए शराब रेटिंग का उपयोग करने पर विचार करें। अगर आप को प्रभावित करने की कोशिश करते हैं, तो खर्च करने से पहले थोड़ा सा जांच करना बेहतर होगा। जैसे वेबसाइट्स और पत्रिकाएं शराब दर्शक, भोजन & वाइन और शराब उत्साही बाजार पर लगभग सभी मदिरा के आवेदन और ऑनलाइन समीक्षा प्रदान करते हैं, ताकि आप जल्दी और आसानी से देख सकें कि क्या महंगे शराब इसकी कीमत के लायक है।
  • सबसे अधिक वाइन स्टोर्स लेबल्स जो उच्च रेटिंग के साथ वाइन दर्शाते हैं इसे ध्यान में रखते हुए, उन्हें कभी भी सर्वश्रेष्ठ शराब के साथ सभी मदिरा प्राप्त नहीं होते हैं और आपको शराब को त्याग नहीं करना चाहिए क्योंकि इसमें इन लेबलों में से कोई भी नहीं है।
  • Video: खुद को हर समय काम में लगाना - सही है या गलत?

    वाइन स्टेप 7 चुनें शीर्षक वाला इमेज
    7
    हॉफर से पूछें या स्टाफ की सिफारिशों के लिए स्टोर करें ताकि आपको मार्गदर्शन में सहायता मिल सके। एक रेस्टोरेंट का वेटर आपको भोजन करने के लिए शराब का चयन करने में मदद करने के लिए सुझाव देने में सक्षम होना चाहिए और रेस्तरां को प्रदान किए जाने वाले वाइन के बारे में और उन भोजनों के बारे में सूचित किया जाना चाहिए जिनके साथ वे अच्छी तरह जोड़ते हैं। आप जहां रहते हैं, उसके आधार पर, आपके स्थानीय वाइन स्टोर के कर्मचारी वाइन में अच्छी तरह से वाकिफ होंगे। वे आपकी मूल्य सीमा के आधार पर सिफारिशों को बना सकते हैं और जो शराब के साथ जुड़ने की योजना बना रहे हैं, वे एक महीने में सैकड़ों मदिरा देखकर स्वाद लेते हैं।
  • कुछ अधिक सुरुचिपूर्ण रेस्तरां में सैमेलियर या आंतरिक शराब के विशेषज्ञ हो सकते हैं, जो कि रेड वाइन या अन्य जोड़ीदार चुनने में सहायक हो सकते हैं।
  • इनाम शीर्षक वाइन का चरण 8 चुनें
    8
    वर्ष पर विचार करें जब आप शराब चुनते हैं लेकिन यह समझते हैं कि सभी मदिरा अलग-अलग वृद्ध हैं सभी वाइन उम्र के साथ बदलते, विकसित और विकसित होते हैं। यह इस तथ्य से भी जटिल है कि सभी मदिरा अलग-अलग वृद्ध हैं, जो वर्ष के आधार पर एक बेकार व्यायाम चुनते हैं जब तक कि आप अनुभवी पेशेवर न हों। इस बात को ध्यान में रखते हुए, कुछ सामान्य लक्षण हैं जो सभी वाइन अपनाने के लिए जैसे वे उम्र, निम्न शामिल हैं:
  • प्रकाश, ताज़ा और आसान-पीने वाली शैली की तलाश करते समय, यह छोटी बोतलों को लक्षित करता है वाइन उम्र के साथ अपने फल गुणों को खो देते हैं।
  • सबसे घने और जटिल वाइन आमतौर पर सबसे अच्छा स्वाद विकसित करने के लिए कुछ वर्षों के लिए उम्र की है।
  • वृद्धावस्था को नरम करना होगा "टैनिन", जो कड़वा स्वाद है जो कई शराब में प्रमुख हैं।
  • स्वाद की तीव्रता आमतौर पर उम्र के साथ बढ़ जाती है, हालांकि कुछ वाइनों में एक है "कोकून अवधि" जिसमें वे अपने स्वाद को बढ़ाने के लिए लौटने से पहले नरम होते हैं
  • Video: अपने चेहरे के अनुसार कैसे चुनें हेअरकट का स्टाइल - Onlymyhealth.com

    विधि 2
    विशिष्ट लाल वाइन चुनें

    इनाम शीर्षक वाइन का चरण 9 चुनें
    1
    कोटे-डु-रोन की कोशिश करें अगर आप एक सस्ता लेकिन विस्तृत रेड वाइन चाहते हैं दक्षिणी फ्रांस का यह खूबसूरत मिश्रण जोड़ी के लिए सबसे आसान मदिरा में से एक है। यह हल्का है, आम तौर पर फल और नरम है लगभग सभी के साथ संयोजन करने के लिए। यदि आप कुछ विदेशी लेकिन सुलभ चाहते हैं, तो सीडीआर के लिए विकल्प चुनें।
    • स्पष्ट "cout du roun"।
    • सीडीआर का एक सफेद संस्करण भी है, जो मछली के साथ अच्छी तरह से जोड़ती है यह कम आम है लेकिन किसी भी मामले में यह एक सफेद शराब के लिए एक अच्छा विकल्प है।
  • इनाम शीर्षक वाइन का चरण 10 चुनें
    2
    अगर आप एक जीवित और एसिड इतालवी शराब चाहते हैं तो संगीयो के लिए विकल्प चुनें। बेशक, यह शराब लगभग सभी इतालवी व्यंजनों के साथ बहुत अच्छी तरह से जोड़ती है क्योंकि यह हल्का, अम्लीय और मसाले, चेरी और यहां तक ​​कि तम्बाकू के नरम स्पर्श के साथ छिड़का हुआ है। यह इसे अधिक महत्वपूर्ण बनाने के लिए एक cabernet के साथ मिश्रित किया जा सकता है।
  • वाइन स्टेप 11 चुनने वाली छवि चुनें
    3
    बड़े और फल मेर्लेट के लिए विकल्प चुनें यदि आप एक और अच्छा शराब और जोड़ना आसान हो। हालांकि, ध्यान दें कि merlots लोकप्रिय हैं और काफी हद तक भिन्न हो सकते हैं। उदाहरण के लिए, एक मर्लोट बोतल आमतौर पर तीव्र और फल है। हालांकि, ओक बैरल में आयु वर्ग के मर्लोट में एक स्मोक्सी स्वाद भी हो सकता है। सर्वश्रेष्ठ मर्लोट्स फ्रांस और संयुक्त राज्य अमेरिका के उत्तर से हैं। और कॉट्स-डु-रोन के समान कुछ भी साथ संयोजन करते हैं, लेकिन थोड़ी अधिक तीव्र और कुख्यात स्वाद के साथ।



  • वाइन स्टेप 12 चुनें शीर्षक वाला इमेज
    4
    एक तीव्र और पूर्ण शरीर वाली रेड वाइन प्राप्त करने के लिए क्लासिक कैबनेट सॉविननॉन चुनें। यह नापा घाटी की प्रसिद्ध अंगूर है और एक बहुत घने शराब के साथ किशमिश, अंधेरे जामुन और यहां तक ​​कि जैतून की परतें भी पैदा करती है। एक खूबसूरत जोड़ी और एक मजबूत और स्वादिष्ट भोजन प्राप्त करने के लिए इसे रसीला और पर्याप्त पकवान के साथ मिलाएं।
  • यदि आप एक सौदेबाजी के लिए लक्ष्य रखते हैं, तो एक Cabernet Sauvignon के लिए विकल्प चुनें क्योंकि यह सबसे सस्ता शराब है जो आपको सबसे अच्छे परिणाम देता है इसका कारण यह है कि कैबर्नेट अंगूर बढ़ने में आसान हैं।
  • छवि का शीर्षक शराब का चरण 13 चुनें
    5
    एक मजबूत स्वाद के साथ एक मसालेदार रेड वाइन प्राप्त करने के लिए एक घने और काली मिर्च शिराज के लिए विकल्प चुनें। ये वाइन या तो हल्का या तीव्र और घने हो सकते हैं। वे एक मसालेदार और काली मिर्च के अंगूर के अंगों से आते हैं और इन टोन को काली मिर्च जैसी फ्लेवर वाले खाद्य पदार्थों के साथ अच्छी तरह से संयोजित करने के लिए नोट किया जाता है।
  • वाइन स्टेप 14 चुनने वाली छवि चुनें
    6
    पिज्जा और ग्रिल जैसी आकस्मिक भोजन के साथ इसे जोड़ने के लिए एक तीव्र और मसालेदार मद्यपान करें। यह फ्रेंच और अर्जेंटीना शराब मजबूत, मसालेदार और अम्लीय है यह आकस्मिक, रसीला और तेल या फैटी खाद्य पदार्थों के साथ अच्छी तरह से संयोजित है, जो बाहरी पार्टियों, बारबेक्यू या पिज्जा शाम के लिए यह एक अच्छा विकल्प बनाती है।
  • इनाम शीर्षक वाइन चरण 15 चुनें
    7
    एक मृदु, मसालेदार और रसीला शराब प्राप्त करने के लिए फ्रेंच कैबनेट के लिए ऑप्ट चुनें कैबनेट फ्रैंक ब्लूबेरी और वायलेट के संकेतों के लिए जाना जाता है, साथ ही साथ एक मिट्टी का सुगंध और लगभग कॉफी है। यह टैनीन्स में समृद्ध है, जो बहुत शरीर और कड़वाहट का स्पर्श महसूस करता है।
  • यह स्टॉज, लाल मांस और स्मोक्ड व्यंजनों के साथ अच्छी तरह से मेल खाता है।
  • इनाम शीर्षक वाइन स्टेप 16 चुनें
    8
    एक मजबूत बेरी स्वाद के साथ रसीला शराब प्राप्त करने के लिए फल zinfandel के लिए ऑप्ट। ये मदिरा आमतौर पर रास्पबेरी, चेरी, किशमिश और अधिक के संकेत है और एक असाधारण भावपूर्ण लेकिन फल स्वाद है, जो उन्हें बहुत अच्छा मदिरा बनाता है अकेले या स्वादिष्ट भोजन के साथ संयुक्त पीने के लिए है। वे अत्यधिक शराबी, जिसका मतलब है कि वे हल्के व्यंजन पराजित कर सकते हैं अगर आप सावधान नहीं हैं।
  • छवि का चयन करें शराब का पहला चरण 17
    9
    जब आप छंटनी करना चाहते हैं तो एक मूल्यवान लेकिन असाधारण पिनॉट नोयर प्राप्त करें पिंट अंगूर बढ़ने के लिए कुख्यात मुश्किल है, जो अच्छे अंकुरों को महंगा बनाता है हालांकि, जब एक वाइनमेकर यह अच्छी तरह से करता है, तो अंगूर एक जटिल, तीव्र और सूक्ष्म शराब पैदा करता है। आपको बोतल में कम से कम $ 20 खर्च करना होगा, यदि अधिक न हो, तो अपने पैसे को सार्थक बनाने के लिए सबसे सस्ता पिनॉट्स इसके लायक नहीं हैं।
  • Pinot रसीला व्यंजन के लिए एक जटिल शराब है, लेकिन मिठाई के साथ समान रूप से अच्छी तरह से जोड़ती है, जैसे अवनति चॉकलेट
  • विधि 3
    विशिष्ट सफेद वाइन चुनें

    इनाम शीर्षक वाइन स्टेप 18 चुनें
    1
    चर्डोनै को एक पेययुक्त शराब प्राप्त करने के लिए ऑप्ट जो दुनिया में कहीं भी मिलना आसान है। सबसे लोकप्रिय अंगूरों में से एक, इस साइट्रस अंगूर, परिभाषित और हरे सेब के रंगों के साथ अच्छी तरह संतुलित है और बहुत बहुमुखी है इसका इस्तेमाल कई अलग-अलग मदिरा बनाने के लिए किया जा सकता है, जो कि मजबूत और जीवंत वाइन से कोमलता और लकड़ी के स्वाद वाले मदिरा तक होता है।
    • यदि आपके पास कम बजट है, तो चार्डनने अक्सर आपका सर्वोत्तम विकल्प है
    • आप ओक बैरल में वृद्ध या वृद्धावस्था के बिना वृद्ध Chardonnay पा सकते हैं। वृद्ध Chardonnay toasted और वेनिला जैसे flavors है, जबकि Chardonnay बिना उम्र बढ़ने आम तौर पर अधिक परिभाषित और जीवित है
  • इनाम शीर्षक चुनें वाइन का चरण 1 9
    2
    रात का खाना खाने के लिए आसान शराब पाने के लिए हल्के भूरे पिनोट की कोशिश करें। यह मछली, चिकन और यहां तक ​​कि कुछ भारी भोजन (विशेषकर कैलिफोर्निया पिनोट ग्रिस) के साथ अच्छी तरह से संयोजित है। यह हल्का और फल होता है और अक्सर नाशपाती और खट्टे के स्वाद के मजबूत स्पर्श होते हैं। यह शराब अल्कोहल में कम है, ओक बैरल में वृद्ध नहीं है और बिना भोजन के भी पीने में आसान है
  • वाइन स्टेप 20 का चयन करें
    3
    तुम एक sauvignon ब्लैंक के साथ याद नहीं कर सकते सबसे आम हरे अंगूर में से एक, ब्लॉन्क sauvignong खट्टे और जामुन और यहां तक ​​कि आड़ू के टन है कि कुछ नाश्ता के साथ लापरवाही से पीने के लिए हल्का और हल्के व्यंजन या शराब के लिए एक अच्छा जोड़ी बनाने है। यह उम्र बढ़ने और किण्वन के आधार पर शैलियों की एक किस्म में निर्मित किया जा सकता है, तो बोतलों की जांच करने के बाद से नहीं सभी मदिरा के बराबर हैं सुनिश्चित करें।
  • सॉविग्नॉन ब्लैंक खाना पकाने के लिए सबसे अच्छा सफेद शराब भी है क्योंकि उनके पास बहुत भारी स्वाद के बिना एक एसिड हमले हैं।
  • इनाम शीर्षक वाइन का चरण 21 चुनें
    4
    मिठाई, सूखी और शक्तिशाली सफेद शराब प्राप्त करने के लिए रिस्लिंग खरीदें रिस्लीन्ग, जर्मनी से एक शराब, मजबूत और मिठाई शुष्क शक्तिशाली है, यह एक बहुमुखी लेकिन बहुत विशेष शराब बना रही है। सुखाने की मशीन संस्करणों समुद्री भोजन और मसालेदार व्यंजन (जैसे एशियाई भोजन के रूप में) के विपरीत है, जबकि लंबे किस्मों के लिए आयु वर्ग के खाने के बाद मिठाई मदिरा के रूप में खुद के द्वारा सही या मजबूत चीज के साथ संयुक्त कर रहे हैं।
  • छवि का शीर्षक शराब का चरण 22 चुनें
    5
    यदि आप पूरी तरह से चुनने के लिए शराब के बारे में संदेह रखते हैं, तो रोज़ का चयन करें साधारण और उच्च एसिड रोज़ लगभग किसी भी भोजन के लिए एक अच्छा अंतिम स्पर्श जोड़ देगा और एक बुलबुले तालू को साफ करने में मदद करेगा, चाहे आप क्या खाते हैं हालांकि रोज़ अक्सर खराब प्रतिष्ठा रखते हैं, लेकिन यह पूरी तरह निराधार है। यह भोजन के साथ या बिना बहुत ही पीने योग्य है और यह एक बड़े समूह के लिए एक महान शराब है या यदि आप भोजन के साथ युग्मन के बारे में निश्चित नहीं हैं
  • युक्तियाँ

    • सबसे अच्छा शराब एक शराब है जिसे आप पीना पसंद करते हैं अपने सहज ज्ञान पर भरोसा करें और जानें कि आप क्या पसंद करते हैं
    • शराब के बारे में नोट्स लेते हुए, जिसमें ब्रांड, साल और जायके शामिल हैं, शराब के बारे में अधिक सीखना शुरू करने का एक शानदार तरीका है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com