ekterya.com

एक विदाई पार्टी कैसे व्यवस्थित करें

क्या आप शैली के साथ विदाई आयोजित करना चाहते हैं? भले ही आप एक हैं जो छोड़ देता है या आप एक दोस्त के लिए एक पार्टी का आयोजन करना चाहते हैं, इस प्रक्रिया को भारी होना जरूरी नहीं है आप निमंत्रण, सजावट, भोजन और उपहार के माध्यम से अपनी रचनात्मक पक्ष को मज़ेदार और दिखा सकते हैं।

चरणों

भाग 1
निमंत्रण करें

थ्रू ए गोइंग अवे पार्टी चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
पार्टीगोअर्स की सूची के लिए सम्मान के अतिथि से पूछें जब तक आप पार्टी को अपने दम पर व्यवस्थित नहीं करने जा रहे हैं, तो आपको अतिथि सम्मान से पूछना चाहिए जिसे आप आमंत्रित करना चाहते हैं, क्योंकि आप शायद अपने सभी दोस्तों को नहीं जानते। उसे ईमेल पते के लिए पूछें, अगर आप उन्हें वास्तविक रूप से भेजने की योजना बनाते हैं, या उनके डाक मेल पतों में आप शारीरिक निमंत्रण करना चाहते हैं
  • यदि आप एक आश्चर्य पार्टी को व्यवस्थित करेंगे, तो आपको उन सभी लोगों का विचार देने के लिए, जिन्हें आप आमंत्रित करना चाहिए, सम्मान के अतिथि के कुछ मित्रों या रिश्तेदारों से संपर्क करना चाहिए।
  • थ्रू ए गोइंग अवे पार्टी चरण 2 नामक छवि
    2
    अतिथि सूची के बाद पार्टी के लिए स्थान चुनें। उत्सव की जगह तय करने से पहले आपको उपस्थित लोगों की संख्या का विचार होना चाहिए, क्योंकि यह संभव है कि 50 लोग एक विभाग में फिट नहीं हो सकते। सम्मान के अतिथि के घर में पार्टी का आयोजन करने से बचें, क्योंकि उनके सामान को बक्से में संग्रहित किया जाना चाहिए।
  • यदि कोई भी स्वेच्छा से आपके घर की पेशकश नहीं करता है, तो स्थानीय पार्कों की जांच करें (यदि मौसम आदर्श है), साथ ही साथ पिकनिक टेबल और सार्वजनिक विश्रामगृह वाले क्षेत्र
  • पता करने के लिए स्थानीय रेस्तरां से संपर्क करें कि क्या उनके पास पार्टियों के लिए उपयुक्त जगह है या नहीं
  • यदि पार्टी काम या स्कूल में आयोजित की जाएगी, तो निमंत्रण पर सटीक स्थान का उल्लेख करें।
  • थ्रू ए गोइंग अवे पार्टी चरण 3 नामक छवि
    3
    आमंत्रण में दिनांक और समय शामिल करें। सुनिश्चित करें कि आप एक समय चुनते हैं जो अधिकांश अतिथियों के लिए उपयुक्त है। अगर पार्टी एक सहकर्मी के लिए होगी, तो दोपहर के भोजन के दौरान इसे बाहर ले जाओ। अगर यह विद्यालय में एक सहपाठी के लिए होगा, तो दोपहर के भोजन, अवकाश या दिन के अंतिम वर्ग के तुरंत बाद व्यवस्था करें। दूसरी ओर, आप सम्मान के अतिथि के प्रस्थान से पहले सप्ताहांत भी इसे कर सकते हैं।
  • सम्मान के पत्तों के अतिथि से पहले दिन के लिए पार्टी का निर्धारण करने से बचें आपको अभी भी कई चीजों को पैक करना पड़ सकता है, और आखिरी मिनट में पार्टी आपको अतिरिक्त तनाव दे सकती है
  • थ्रो ए गोइंग अवे पार्टी चरण 4 नामक छवि
    4
    निमंत्रण एक से चार सप्ताह अग्रिम में भेजें यदि आप एक आकस्मिक दिन की पार्टी का आयोजन करने की योजना बनाते हैं जहां लोग आ सकते हैं, एक पेय ले सकते हैं और कुछ स्नैक्स खा सकते हैं, आपको केवल एक या दो सप्ताह पहले ही आमंत्रण भेजने होंगे। दूसरी ओर, यदि आप एक अधिक औपचारिक कार्यक्रम बनाने जा रहे हैं, शायद रात में या रात के भोजन की सेवा कब की जाती है, तो निमंत्रण 3 या 4 सप्ताह अग्रिम भेजें।
  • पार्टी कुछ ही हफ्तों में ही हो जाएँगे, तो आप मेल द्वारा आमंत्रण भेज सकते हैं, लेकिन अगर कोई घटना के लिए केवल दो के बारे में सप्ताह कर रहे हैं, संभावना है कि नहीं सभी मेहमानों यह अच्छी तरह से पता पहले से है। इसलिए, यह उचित वेबसाइट पर आभासी निमंत्रण को डिजाइन करने और मेहमानों को ईमेल से भेजना सबसे सुरक्षित है।
  • भाग 2
    पार्टी की जगह सजाने

    थ्रू ए गोइंग अवे पार्टी चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    एक थीम चुनें सजावट खरीदने से पहले, पार्टी का विषय चुनें। एक विदाई पार्टी के लिए सबसे लोकप्रिय विकल्प एक ऐसा विषय है, जो उस गंतव्य को संदर्भित करता है जहां सम्मान के अतिथि होंगे। उदाहरण के लिए, यदि आप मैक्सिको में जा रहे हैं, तो आप इस देश के ध्वज को दीवार पर लटका सकते हैं, टेको परोस सकते हैं और रेंचेर चला सकते हैं। इसके अलावा, यदि आप पेरू में जाने की योजना बना रहे हैं, तो आप सभी स्थानों पर माचू पिचू की छवियां रख सकते हैं।
    • अन्य संभावित विषयों वाक्यांश "बॉन यात्रा" (हवाई जहाज और नक्शे के साथ सजाए गए) हैं, जिसका अर्थ है फ्रेंच में "अच्छी यात्रा" या "अरिवेडेर्ची" (पीसा के टॉवर के फोटो से सजाया गया), जिसका अर्थ है "अलविदा" इतालवी।
  • थ्रू ए गोइंग अवे पार्टी चरण 6 नामक छवि
    2
    दीवारों पर नक्शों को रोकें लोगों को सम्मानित अतिथि के नए घर को देखने के लिए दिलचस्पी होगी, इसलिए देश या शहर के मानचित्र को लटकाए जाने का एक अच्छा विचार होगा जहां आप यात्रा करेंगे। सटीक बिंदु पर निर्माण कागज के साथ बने एक स्टार को गोंद करें जहां आप जिस व्यक्ति को पार्टी समर्पित करते हैं वह जीवित रहेगा। हाथ में एक मार्कर रखें और नक्शे पर शुभकामनाएं और विदाई लिखने के लिए दूसरों को प्रोत्साहित करें।
  • थ्रू ए गोइंग अवे पार्टी चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    3
    अतिथि के अतिथि के लिए एक विशेष सीट सजाने एक कुर्सी चुनें जहां सम्मान के मेहमान बैठ कर ध्यान का केंद्र बन सकते हैं। पीछे या टाई गुब्बारे पर स्ट्रीमर्स रखें एक बैटरी द्वारा संचालित क्रिसमस रोशनी या पंख बोअस के साथ इसे लपेटें आप एक जगह के रूप में भी कुर्सी का उपयोग कर सकते हैं जहां हर कोई एक साथ तस्वीरें ले सकता है
  • फेंक एक गोइंग ऐवे पार्टी चरण 8
    4
    पूरे कमरे में यादगार तस्वीरें लटकाएं अटेंडीज़ से अग्रिम पूछिए कि आपको सम्मानित अतिथि के पसंदीदा फोटो भेजे जाएं या कुछ सोशल नेटवर्क पर देखें जहां आप अपने दोस्तों की कंपनी में एक खास अवसर का आनंद ले सकते हैं। फिर पार्टी के सभी जगहों पर तस्वीरें लटकाएं।
  • फ़ोटो को एक लंबे रिबन पर चिपकाएं और फिर इसे बैनर के रूप में लटका दें।
  • फ़्रेम में कुछ फ़ोटो रखें और उन्हें कमरे में व्यवस्थित करें पार्टी के बाद, जब वह निकलता है तो उन्हें मेहमान के सम्मान में दे दो
  • थ्रू ए गोइंग अवे पार्टी चरण 9 का शीर्षक चित्र
    5

    Video: MAAZII 2017 Full Hindi Movies

    गुब्बारे और स्ट्रीमर्स के साथ रिक्त स्थान भरें। यदि आपका बजट तंग है, तो एक डॉलर के लिए सभी स्टोर पर जाएं और गुब्बारे, स्ट्रीमर्स, बैनर और अन्य पार्टी आइटमों के पैकेज खरीदें ताकि जगह को और अधिक उत्सव के रूप में देखा जा सके। यहां तक ​​कि अगर आप एक थीम्ड पार्टी का आयोजन नहीं करना चाहते हैं, तो कम से कम आप एक रंग योजना चुनने के लिए इस मौका ले सकते हैं।
  • कुछ संभव रंग योजना काले और सोना, नीले और पीले हैं, या उस स्थान के झंडे के रंग जहां सम्मान के अतिथि होंगे।



  • भाग 3
    भोजन और पेय की सेवा करें

    थ्रू ए गोइंग अवे पार्टी चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    1
    एक विशेषता पेय बनाएँ यदि पार्टी वयस्कों के लिए है, तो कॉकटेल व्यंजनों को देखें जो थीम के लिए उपयुक्त हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप जिस विषय चुना है समुद्र तट पर, एक पेय मशीन में sangria के एक बहुत कुछ मिश्रण और एक छोटे से चॉकबोर्ड पर या एक संकेत अगले पर "surfera sangria" टाइप करें।
    • अगर यह एक बच्चों की पार्टी है, तो आप एक पेय औषधि में स्ट्रॉबेरी नींबू पानी डाल सकते हैं और एक संकेत डाल सकते हैं जो "नींबू पानी के तालाब" कहते हैं। पेय पदार्थों की विस्तृत चयन की पेशकश करने से यह विकल्प सस्ता है
  • थ्रू ए गोइंग अवे पार्टी चरण 11
    2
    पार्टी के विषय से मेल खाने वाली भोजन परोसें। यदि पार्टी का विषय सम्मान के अतिथि के गंतव्य पर आधारित है, तो उस जगह के पारंपरिक खाद्य पदार्थों का पता लगाएं। उदाहरण के लिए, यदि आपका मित्र इटली जा रहा है, तो आप इतालवी टमाटर सॉस के साथ कुछ लैसागन या पास्ता व्यंजनों की सेवा कर सकते हैं।
  • यदि आपका मित्र जापान जाएंगे, तो सुशी के विभिन्न किस्मों का आदेश या तैयार करेगा।
  • यदि आप जर्मनी की यात्रा करते हैं, तो कुछ जर्मन सॉस ग्रिल करें और कुछ नरम और बड़े प्रेट्ज़ेल की सेवा करें।
  • थ्रू ए गोइंग अवे पार्टी चरण 12
    3
    यह विभिन्न प्रकार के सैंडविच पेश करता है फ्रांसीसी फ्राइज़ हमेशा पार्टियों में एक लोकप्रिय स्नैक होगा, लेकिन कुछ लोग स्वस्थ विकल्प पसंद करते हैं, जैसे कि सब्जियां और साल्सा हर किसी को खुश करने के लिए, प्रेट्ज़ेल, मिश्रित फल और छोटे कुकीज़ जैसे कुछ अलग प्रकार के भोजन का चयन करें। बस सम्मान के पसंदीदा खाद्य पदार्थों के कुछ मेहमान शामिल करने के लिए सुनिश्चित करें
  • पेय के साथ, पार्टी के विषय के अनुसार सैंडविच बनाने का प्रयास करें। उदाहरण के लिए, यदि विषय फ्रांसीसी है, तो यह कैनपस पर कार्य करता है।
  • थ्रू ए गोइंग अवे पार्टी चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    4
    एक विशेष केक परोसें जब तक आप नहीं जानते कि सम्मान के अतिथि को मिठाई पसंद नहीं है, उसे एक केक या कप केक भेजें यदि आप उन्हें स्वयं पर तैयार नहीं करना चाहते हैं, तो आप एक स्थानीय बेकरी या सुपरमार्केट में जा सकते हैं जिसमें एक बेकरी अनुभाग है और पूछें कि क्या वे शीर्ष पर व्यक्तिगत संदेश लिख सकते हैं।
  • विषय के अनुसार चलाए जाने वाले संदेश को चुनें या "हम आपको, कैटीआ याद करेंगे!" जैसे सरल चीज़ों के लिए चुनते हैं।
  • भाग 4
    योजना और उपहारों की योजना बनाएं

    थ्रू ए गोइंग अवे पार्टी चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    1
    यादों की एक बोतल बनाएँ। एक बड़े जार ढूँढ़ें और उसे कागज़ के कुछ छोटे टुकड़ों के साथ टेबल पर रखें। एक संकेत रखो जो लोगों को सम्मान के अतिथि के पसंदीदा यादगार व्यक्ति को लिखने के लिए कहता है और इसे जार में रखता है। आप इन संदेशों को पार्टी में बाद में पढ़ सकते हैं या उन्हें एक उपहार के रूप में निजी रख सकते हैं ताकि जिस व्यक्ति का मनोरंजन हो वह बाद में उसे पढ़ सके।
  • Video: In Graphics: कैटरीना कैफ ने ‘स्वैग

    थ्रू ए गोइंग अवे पार्टी चरण 15
    2

    Video: James Joyce's "Ulysses" (1987)

    सूटकेस की चुनौती खेलें। एक सूटकेस, कपड़े और कुछ निजी सामान सेट करें, और प्रत्येक अतिथि को जितनी जल्दी हो सके पैक करने के लिए कहें। प्रत्येक व्यक्ति के समय को मापने के लिए स्टॉपवॉच का उपयोग करें - जो कम से कम संभव समय में करता है वह एक पुरस्कार जीत जाएगा।
  • थ्रू ए गोइंग अवे पार्टी स्टेप 16 नामक छवि
    3
    सम्मान के अतिथि के भाग्य के बारे में सवाल और जवाब खेलें। उस गंतव्य के बारे में जानकारी लीजिए जिस पर सम्मान के मेहमान जाते हैं और प्रश्नों और उत्तरों की एक खेल खेलने के लिए टीमों में तोड़ देंगे। सवाल जोर से पूछिए और प्रत्येक टीम को अपने जवाब लिखने के लिए कहें। जिस टीम का जवाब सबसे ज्यादा सही होगा, वह विजेता होगा।
  • थ्रू ए गोइंग अवे पार्टी चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    4
    एक समूह उपहार में योगदान करने के लिए मेहमानों से पूछें यदि वे चाहें तो मेहमान अलग-अलग उपहार दे सकते हैं, लेकिन हर किसी के लिए एक महान उपहार बनाने के लिए यह अधिक मजेदार और सार्थक हो सकता है उस क्षेत्र की जांच करें जहां सम्मान के अतिथि रहते हैं और, यदि संभव हो तो, आस-पास के रेस्तरां या बुटीक के लिए उपहार कार्ड खरीद लें ताकि आपका मित्र अपने गंतव्य पर आगमन पर क्षेत्र का पता लगा सके।
  • आप इंटरनेट के माध्यम से उपहार कार्ड खरीद सकते हैं, तो आप कॉल कर सकते हैं और एक फोन खरीदने के लिए, और पूछना जब तक आप अपने गंतव्य तक पहुंचने के उस व्यक्ति का मनोरंजन करते।
  • ग्रुपोन जैसी वेबसाइटों पर ऑफ़र देखने के लिए, जो विभिन्न शहरों में मजेदार यात्रा प्रदान करता है
  • आप एक सरल उपहार देना चाहते हैं, तो आप एक फर्नीचर की दुकान से एक उपहार कार्ड के साथ सहयोग करने के लिए इतना है कि विशिष्ट अतिथि अपने नए घर के लिए सजावट खरीद सकते हैं हर कोई पूछ सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • आप एक आश्चर्य पार्टी को संगठित करने जा रहे हैं, सुनिश्चित करें कि कोई निर्दिष्ट स्थान पर विशिष्ट अतिथि के साथ जुडा हुआ है, ताकि आप किस समय वे आ जाएगा पर जानते हैं। इस प्रकार, जल्दी पहुंचने और आश्चर्य को बर्बाद होने का खतरा कम होता है।

    चेतावनी

    • ध्यान दें कि बिन बुलाए मेहमानों आ सकते हैं। बस याद रखें कि पार्टी आप के लिए नहीं है और यह है कि विशिष्ट अतिथि हर व्यक्ति की सराहना करता है को अलविदा कहना महत्वपूर्ण है।
    • अगर आपके पास पर्याप्त भोजन नहीं है, तो किसी को निकटतम सुपरमार्केट में जाने के लिए कहें और जल्दी से कुछ खरीदें बस याद रखें कि मेजबान को पार्टी छोड़ना नहीं चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com