ekterya.com

कैसे स्वादिष्ट सुशी व्यंजनों को चुनने के लिए

जब आप खाने के लिए जाते हैं तो सुशी एक स्वस्थ विकल्प हो सकती है, क्योंकि यह कैलोरी में कम है और ओमेगा 3 फैटी एसिड जैसी चीजों में समृद्ध है। हालांकि, सभी सुशी रोल समान रूप से स्वस्थ नहीं हैं सुनिश्चित करें कि आप कम कैलोरी अवयवों को चुनते हैं और उन्हें स्वस्थ तरीके से तैयार करते हैं, और आकार की सेवा करने पर भी ध्यान दें। विशेष रोल्स से बचें, जो बड़े हो जाते हैं और जब भी आप उन्हें खाने के लिए जाते हैं, तब तक दो को खुद तक सीमित कर देते हैं।

चरणों

विधि 1
प्रोटीन चुनें

शीर्षक वाला छवि स्वस्थ सुशी व्यंजन चुनें चरण 1
1
सैल्मन और टूना के लिए ऑप्ट जब आप स्वस्थ प्रोटीन चुनते हैं, तो सैल्मन और ट्यूना बेहतरीन विकल्प होते हैं। ये ओमेगा -3 फैटी एसिड में समृद्ध हैं, जो हृदय स्वास्थ्य के लिए महान हैं, साथ ही साथ प्रोटीन और विटामिन डी में समृद्ध है। रोल चुनते समय, इन सामग्रियों में शामिल होने वाले लोगों की तलाश करें।
  • हालांकि, सिर्फ इसलिए कि एक रोल में सैल्मन या ट्यूना का मतलब यह नहीं है कि यह स्वस्थ है। इष्टतम स्वास्थ्य के लिए क्रीम पनीर जैसे उच्च कैलोरी सामग्री के साथ सावधान रहें।
  • शीर्षक वाला छवि स्वस्थ सुशी व्यंजन चुनें चरण 2
    2
    ईल्स की आपकी खपत को सीमित करें ईल्स ओमेगा 3 फैटी एसिड का एक स्वस्थ स्रोत है, लेकिन ये आम तौर पर मीठे ब्राउन सॉस में तैयार होते हैं। जब आप एक सुशी रेस्तरां में खाते हैं, तो अपने आप को ईल रोल में सीमित करना बेहतर होता है यह आपको अधिक कैलोरी और चीनी से बचने में मदद करेगा
  • शीर्षक वाला छवि स्वस्थ सुशी व्यंजन चुनें चरण 3
    3
    सामग्री जोड़ने के बिना मछली के लिए विकल्प चुनें कम योजक, बेहतर सुशी में पाया जाने वाला मछली बहुत स्वस्थ है, लेकिन एडिटिव्स अनावश्यक कैलोरी जोड़ सकते हैं। रोल जो कि मुख्य रूप से मछली, चावल और समुद्री शैवाल हैं देखो। क्रीम पनीर, टेम्पपुरा और मेयोनेज़ जैसे एडिटिव्स के साथ रोल से बचें। मिक्स करने के लिए छड़ी जो ज्यादातर मछली और सब्जियों का उपयोग करें।
  • स्वस्थ सुशी व्यंजन चुनें चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    मांस, धमाकेदार, ग्रील्ड या कच्ची पकाया जाता है जिस तरह से मांस तैयार किया जाता है वह आपके स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकता है। धमाकेदार, ग्रील्ड या कच्चे विकल्पों की तलाश करें क्योंकि ये कई सामग्रियों से नहीं बदले हैं, जिसका मतलब है कि उन्हें सॉस, शर्करा और तेल जैसी चीजों से कम कैलोरी मिलेंगे।
  • Video: Cook Up a Storm (2017) - SKY ve Paul Aşçılık Tanrısına Katılıyorlar (5/6) | MovieClip TV

    विधि 2
    अन्य सामग्री का चयन करें

    शीर्षक वाला छवि स्वस्थ सुशी व्यंजन चुनें चरण 5
    1
    सब्जियों के रोल चुनें मछली रोल के अतिरिक्त, सब्जियों के रोल की व्यवस्था करने का प्रयास करें सब्जियों के रोल कैलोरी में बहुत कम हैं और आपको सब्जियों से आवश्यक विटामिन और खनिज प्राप्त करने में मदद करते हैं।
    • ज्यादा मसाला, सॉस और अन्य सामग्री के बिना सब्जी रोल के लिए ऑप्ट।
    • खीरे, गाजर और समुद्री सब्जियों जैसे स्वस्थ सब्जियों के लिए विकल्प चुनें।
  • शीर्षक वाला छवि स्वस्थ सुशी व्यंजन चुनें चरण 6
    2
    औसत में एवोकैडो खाएं Avocados बहुत स्वस्थ हैं एक सुशी रेस्तरां में एवोकैडो की एक रोल जोड़ना एक अच्छा विकल्प हो सकता है - हालांकि, इसमें बहुत अधिक कैलोरी होते हैं। जब आप एक रेस्तरां में खाना खाते हैं, तो एक एकल रोल के बारे में पूछें
  • स्वस्थ सुशी व्यंजन चुनें चरण 7 का शीर्षक चित्र



    3
    चावल के बिना ब्राउन चावल या रोल का ऑर्डर करें चावल एक स्वस्थ कार्बोहाइड्रेट हो सकता है, लेकिन ब्राउन चावल सफेद रंग से बेहतर होता है। देखें कि क्या आप पूरे अनाज के साथ सफेद चावल के रोल को बदल सकते हैं और यदि यह संभव नहीं है, तो देखें कि क्या चावल के बिना रोल उपलब्ध है।
  • देखें कि क्या रेस्तरां ककड़ी या समुद्री शैवाल रोल प्रदान करता है।
  • स्वस्थ सुशी व्यंजन चुनें चरण 8 शीर्षक वाला छवि
    4
    वसाबी जोड़ें वसाबी आमतौर पर सुशी के बगल में पेश किया जाता है और आप स्वाद और मसाला का एक छोटा सा जोड़ने के लिए इसका उपयोग कर सकते हैं। यदि आप स्वाद पसंद करते हैं, तो इसे सुशी में आसानी से जोड़ें, क्योंकि यह स्वस्थ लाभ है क्योंकि यह एंटीऑक्सीडेंट से भरा है।
  • आपको स्वाद और स्वस्थ लाभ जोड़ने के लिए सुशी पर वसाबी के एक छोटे से हिस्से को फैलाने की जरूरत है।
  • शीर्षक वाला छवि स्वस्थ सुशी व्यंजन का चयन करें चरण 9

    Video: Our Japan Trip starts NOW! Flying to Japan from Canada Travel Vlog

    5
    अदरक के साथ भोजन के साथ मसालेदार अदरक खाने से पहले सुशी पर रखा जा सकता है। अदरक पोटेशियम और मैग्नीशियम का अच्छा स्रोत है, और प्रतिरक्षा प्रणाली को बढ़ावा देने में मदद कर सकता है सुशी को अदरक के साथ या कच्चे खाने के साथ।
  • विधि 3
    अस्वास्थ्यकर विकल्प से बचें

    शीर्षक वाला छवि स्वस्थ सुशी व्यंजन चुनें चरण 10
    1
    कम सोडियम सोया सॉस के लिए पूछें सोया सॉस में बड़ी मात्रा में नमक होता है और जो सोडियम में कम होता है वह सामान्य से 25% कम सोडियम होता है, इसलिए जब भी संभव हो तो इसके लिए पूछें।
    • सोया सॉस कभी कम सोडियम में नहीं है, फिर भी, यह बहुत नमकीन है, इसलिए सुशी को बड़ी मात्रा में जोड़ने से बचें।
  • शीर्षक वाला छवि स्वस्थ सुशी व्यंजन चुनें चरण 11
    2
    Tempura रोल और कुरकुरे सुशी से बचें Tempura रोल आमतौर पर एक क्षुधावर्धक के रूप में सेवा कर रहे हैं ये सब्जियां रोटी में दी गई हैं और गहरी तली हुई हैं। कुछ सुशी रोल खस्ता हो सकते हैं और टेम्पपुरा हो सकते हैं। यदि आप एक सुशी रेस्तरां में स्वस्थ खाना चाहते हैं तो उन्हें बचें
  • शीर्षक वाला छवि स्वस्थ सुशी व्यंजन का चयन करें चरण 12
    3
    सबसे परिष्कृत रोल से बचें विशेष रोल में चीजों की तरह शामिल हैं इंद्रधनुष रोल, डायनामाइट रोल, फिलाडेल्फिया रोल और मकड़ी का रोल ये रोल कई अवयवों से भरा हुआ है, साथ ही क्रीम पनीर और बड़े होते हैं। यह सामान्य रोल से कैलोरी में उन्हें समृद्ध बनाता है
  • यदि आप वास्तव में एक विशेष रोल की कोशिश करना चाहते हैं, तो इसे अपने दोस्तों के साथ बांटने की पेशकश करें - ये रोल एक अच्छा समूह विकल्प हो सकता है, क्योंकि हर कोई अतिरंजना के बिना एक छोटा सा भाग कोशिश कर सकता है
  • Video: The Great Gildersleeve: A Date with Miss Del Rey / Breach of Promise / Dodging a Process Server

    शीर्षक वाला छवि स्वस्थ सुशी व्यंजन का चयन करें चरण 13
    4
    दो रोल करने के लिए छड़ी दो रोलों को स्वस्थ रात्रिभोज में पर्याप्त कुल कैलोरी प्रदान करना चाहिए। जब आप एक सुशी रेस्तरां में खाते हैं तो अपने आप को सिर्फ दो रोल तक सीमित करें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com