ekterya.com

एक क्षुधावर्धक के रूप में पनीर की सेवा कैसे करें

एक पनीर की थाली एक साधारण डिश है जिसे आप किसी भी अवसर पर क्षुधावर्धक के रूप में सेवा कर सकते हैं। आप अपने मेहमानों चीज की एक किस्म की पेशकश करते हैं और एक अच्छा नाश्ता बनाने के लिए उचित भोजन और पेय के साथ उन्हें उचित रूप से जोड़ सकते हैं। यह भी तैयार करने और एक तरीका है कि कोई एकदूसरे जायके और मेहमानों उन्हें आसानी से पहुँच सकते में पनीर की सेवा करने के लिए महत्वपूर्ण है। थोड़ा दूरदर्शिता और सही संयोजन के साथ, आप अपने मेहमानों को प्रभावित करने के लिए एक स्वादिष्ट चीज़ प्लेट बना सकते हैं।

चरणों

विधि 1

चीज चुनें
छिपे हुए चीज के रूप में छाए हुए छवि को एपेटाइज़र चरण 1
1
रात के खाने से पहले हल्की पनीर की सेवा करें एक एपीरिटिफ़ के लिए, आपको चीज की सेवा करनी चाहिए जो इतनी भारी नहीं हैं कि वे मेहमान को डूब न जाएं। लक्ष्य उनकी भूख को खोलना है, उन्हें संतुष्ट नहीं करना है। प्रकाश चीज (उदाहरण के लिए ताजा मोज़ेरेला और बकरी का दूध) परोसने पर विचार करें।
  • इसके अलावा, आप एक हल्का पनीर का उपयोग कर सकते हैं, जो मुख्य भोजन के साथ अच्छी तरह मेल खाता है, जिसे आप सेवा के लिए जा रहे हैं। उदाहरण के लिए, बकरी का दूध पनीर भूमध्य या मध्य पूर्वी व्यंजन के लिए एक महान पूरक है।
  • एक क्षुधावर्धक चरण 2 के रूप में सेवा पनीर शीर्षक वाली छवि
    2
    कई चीज चुनें पनीर के सही मायने में जटिल स्वादों की सराहना करने के लिए, विभिन्न प्रकार के विभिन्न प्रकारों के लिए चुनना सबसे अच्छी रणनीति है। आप स्पष्ट रूप से विभिन्न जायके के साथ नरम और कठिन चीज की सेवा कर सकते हैं इसके अलावा, आप विभिन्न चीजों और कई भौगोलिक स्थानों से पनीर का मिश्रण कर सकते हैं।
  • आदर्श रूप से, तीन से पांच चीज परोसें। यदि आप इस राशि से अधिक डालते हैं, तो आप प्लेट को क्रैम कर सकते हैं और मेहमानों को परेशान कर सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, आप डिश की सेवा कर सकते हैं जिसमें कॉमेट, कैमेम्बर्ट, मैनचेगो और गोरगोनज़ोला शामिल है।
  • एक क्षुधावर्धक के रूप में सेवन की गई छवि शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    एक क्षेत्रीय विषय विकसित करना किसी विशिष्ट भौगोलिक क्षेत्र से उन लोगों को चुनने के लिए जेल प्रकार के चीज का निर्धारण करने के लिए एक विधि है। आप किसी विशिष्ट देश की पनीर या किसी विशिष्ट पनीर उत्पादन क्षेत्र पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप फ्रांस के लॉयर घाटी से इतालवी चीज या अनन्य चीज की सेवा के बीच चयन कर सकते हैं।
  • आप इसके विपरीत भी कर सकते हैं और दुनियाभर के विभिन्न चीजों की सेवा कर सकते हैं।
  • एक क्षुधावर्धक के रूप में सेवन की गई चीज का शीर्षक चरण 4
    4
    विभिन्न प्रकार के दूध से बने चीज का उपयोग करें आप उन जानवरों के आधार पर पनीर भी चुन सकते हैं जिनसे वे आते हैं। आप बकरी, भेड़ और गाय के दूध से बने चीज का उपयोग कर सकते हैं। इस तरह, आप अपने डिश को विभिन्न प्रकार के स्वादों और एक अनूठी जोड़ी प्रदान करेंगे।
  • एक ऐपेटाइज़र के रूप में सेव की गई चीज का शीर्षक चरण 5
    5
    एक ही परिवार में रहें यदि आप एक ही परिवार के पनीर के बीच के मतभेदों को निर्धारित करने के बारे में सबक चाहते हैं, तो एक अधिक सजातीय पनीर प्लेट की सेवा करने की संभावना पर विचार करें। उदाहरण के लिए, आप तीन और चार अलग-अलग शैलियों की सेवा कर सकते हैं Brie और Camembert अपने मेहमान चीजों की समानता की सराहना करते हैं क्योंकि वे अपने सूक्ष्म अंतरों का पता लगाते हैं।
  • विधि 2

    दायां जोड़ी के लिए खोजें
    छिपे हुए चीज के रूप में एक छवि ऐप्टाइज़र चरण 6
    1
    स्वादिष्ट गार्निश देता है जब आप चीज को क्षुधावर्धक के रूप में सेवा देते हैं, तो आपको उन्हें नमकीन भोजन के साथ संयोजित करने का प्रयास करना चाहिए। इनमें ठीक मांस (जैसे कि प्रोसिआटो और सलामी), नट्स, भुना हुआ लाल मिर्च और सॉस (जैसे सरसों और चटनी) शामिल हो सकते हैं। इसके अलावा, आप caramelized प्याज या आटिचोक दिल की सेवा पर विचार कर सकते हैं
    • मसालेदार भोजन से बचने की कोशिश करें इन खाद्य पदार्थों की गर्मी पनीर के स्वाद को नुकसान पहुंचा सकती है।
    • जैतून एक अच्छा गार्निश भी हैं
  • आस्पेत के रूप में एक चीज के रूप में छानने वाली छवि चरण 7
    2
    तटस्थ स्वाद के साथ पटाखे और ब्रेड चुनें और कोई मसाले नहीं। आप नमकीन पटाखे या ब्रेड से मजबूत स्वादों से बचना चाहिए जो चीज का स्वाद सुस्त कर सकते हैं। इसके अलावा, आपको ऐसे खाद्य पदार्थों को छोड़ देना चाहिए जो लहसुन या जड़ी-बूटियों की तरह स्वाद लेते हैं। इन विकल्पों के बजाय, आपको तटस्थ स्वाद के साथ किण्वित आटा या पटाखे और फ्रेंच रोटी का चयन करना चाहिए।
  • छिपे हुए चीज के रूप में छाए जाने वाली छवि एपेटाइज़र चरण 8
    3
    सबसे कच्ची सब्जियों से बचें हालांकि सभी सब्जियां पनीर के साथ गठबंधन करने के लिए खराब नहीं हैं, लेकिन उन लोगों से बचने की कोशिश करें जिनके पास मजबूत फ्लेवर हैं। गाजर, ब्रोकोली और फूलगोभी ज्यादातर चीज के साथ स्वाभाविक रूप से मिश्रण नहीं करते हैं। यदि आप सब्जियों की सेवा के लिए जा रहे हैं, तो आपको कटोएस सौंफ और बढ़िया ब्रोकेट जैसे विकल्पों को रखना चाहिए।
  • छद्म चखो के रूप में चित्रित एक क्षुधावर्धक चरण 9
    4

    Video: You Bet Your Life: Secret Word - Chair / People / Foot

    मीठे फल चुनें जो बहुत अम्लीय नहीं हैं। आप सेब, नाशपाती, अंगूर और अंजीरों जैसे अपने मेहमानों के फल की सेवा कर सकते हैं। इसके अलावा, आपको कुछ पागल और किशमिश की सेवा करनी पड़ सकती है ये खाद्य पदार्थ चीजों के स्वादों को पूरक करते हैं और विचलित या परेशान नहीं करते हैं
  • आपको नारंगी, अंगूर, कीवी और अनानास जैसे फल से बचना चाहिए। ये फल मुंह में कड़वा स्वाद प्राप्त करने के लिए चीज का कारण होते हैं
  • एक क्षुधावर्धक के रूप में सेवन की गई छवि शीर्षक वाली छवि चरण 10



    5
    शराब के साथ चीज का मिश्रण सामान्य तौर पर, आपको हल्के और हल्के वाइन के साथ नरम चीजों को संयोजित करने की कोशिश करनी चाहिए, और मजबूत और मजबूत मदिरा के साथ मजबूत स्वादयुक्त चीज संदेह के मामले में, यह आपको निम्न को याद करने के लिए सेवा प्रदान कर सकता है: "जो बड़े हो जाते हैं वह पूरी तरह से मेल खाता है"। विशिष्ट क्षेत्रों से चीज समान क्षेत्र में उत्पादित वाइन के साथ अच्छी तरह से गठबंधन करते हैं।
  • उदाहरण के लिए, लॉयर घाटी से एक बकरी का दूध पनीर एक संसार शराब के साथ अच्छी तरह से संयोजित है।
  • यदि आपको अच्छे संयोजनों को निर्धारित करने में समस्याएं हैं, तो आप एक सोमेलियर या पनीर के साथ परामर्श कर सकते हैं।
  • छिपे हुए चीज के रूप में छाए हुए छवि को एपेटाइजर चरण 11
    6
    सही बियर के साथ पनीर का मिश्रण करें चीज और बियर के संयोजन के लिए नियम शराब के समान हैं। हल्का पनीर हल्का बियर और गहरे और भारी बीयर के साथ मजबूत चीज के साथ अच्छी तरह से गठबंधन करते हैं। इसके अलावा, आपको भूगोल को ध्यान में रखना चाहिए और उसी क्षेत्र से तत्वों के साथ संयोजन बनाने का प्रयास करना चाहिए।
  • अपने मेहमानों के लिए विभिन्न बीयरों को रखने की संभावना पर विचार करें जो आपके पास पनीरों के साथ अच्छी तरह से संयोजित होते हैं
  • विधि 3

    पनीर तैयार करें
    एक क्षुधावर्धक के रूप में सेव की गई छवि का शीर्षक चित्र 12
    1
    उस राशि का निर्धारण करें जो आप सेवा करने जा रहे हैं अपने मेहमानों को नमस्कार करते समय आपको अधिक भुगतान करना चाहिए। इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए, आपको प्रति अतिथि पनीर के 30 और 60 ग्राम (1 और 2 औंस) के बीच सेवा करने की योजना बनानी चाहिए। मूल रूप से, पनीर की वह राशि जो आप सेवा में जा रहे हैं, आपके मेहमानों की संख्या पर निर्भर करती है।
    • उदाहरण के लिए, यदि आपके भोजन में आठ लोग शामिल हैं, तो कम से कम 460 ग्राम (16 औंस) पनीर की सेवा सुनिश्चित करें।
  • छिपे हुए चीज के रूप में छाए हुए छवि एपेटाइज़र चरण 13
    2
    कड़े, अर्ध-मेहनत और अर्ध-नर चीज को स्लाइस या क्यूब्स में कट करें। उन्हें सेवा करने से पहले आपको पनीर काटने चाहिए। इस तरह, आप से बचने के लिए ट्रे में सबसे कठिन पनीर का टुकड़ा करने की कोशिश करते हुए अपने मेहमान कठिनाइयों का सामना करते हैं। चीजों को आसान बनाने के लिए, आपको पनीर को पहले से टुकड़ों में काट देना चाहिए।
  • कठोर और अर्ध-कठोर चीजों में गौदा, चेडर, स्विस और परमेसन हैं।
  • अर्द्ध नरम पनीरों में बलू डेस कैसस, मोंटेरी जैक और हर्वती हैं।
  • यदि आप हवा में कुछ अर्ध-कठिन पनीर का पर्दाफाश करते हैं, तो उनका स्वाद बहुत सुधार हो सकता है।
  • एक चोटी के रूप में सेवन वाली छवि को एपेटाइज़र चरण 14

    Video: Spinach Artichoke Dip Recipe - Low Carb Keto Appetizer

    3
    पूरे नरम पनीर प्रस्तुत करता है नरम पनीर को अपनी पपड़ी में छोड़ दें और उनको सेवा करने से पहले काट मत करें। ऐसा होने की संभावना है कि आपके मेहमान पटाखे और ब्रेड में इन चीजों को फैलाना चाहते हैं, ताकि आप चाकू का उपयोग करके उन्हें पूरी सेवा दे सकें। इन पनीरों में से कुछ का अंतराल टपका जाता है, इसलिए जब तक आप उन्हें अपने मेहमानों के लिए सेवा नहीं करते तब तक उन्हें संपूर्ण रखना चाहिए।
  • नरम पनीर के बीच में ब्री और केमबर्गट हैं
  • चीर पनीर का फर्म बाहरी हिस्सा है कई नरम पनीर में, यह हिस्सा खाद्य है।
  • एक चोटी के रूप में सेवन वाली छवि, एपेटाइज़र चरण 15
    4
    कमरे के तापमान पर पनीर परोसें। चूंकि ठंडे मस्जिले के स्वाद के कारण, आपको कमरे के तापमान पर पनीर की सेवा सुनिश्चित करना चाहिए उनकी सेवा करने से पहले उन्हें एक मिनट में रेफ्रिजरेटर से निकालना सुनिश्चित करें। यह संभावना है कि कुछ कठिन चीजों को गर्म करने और ठीक से हवादार करने के लिए दो घंटे की आवश्यकता होती है।
  • सुनिश्चित करें कि चीजों को गर्म कमरे में न खोलें, क्योंकि यह उन्हें पिघल सकता है।
  • विधि 4

    पनीर परोसें
    एक चोटी के रूप में सेवन की गई छवि एक क्षुधावर्धक चरण 16
    1
    चीज अलग करें जब आप चीज पेश करते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे बहुत करीब नहीं हैं। मजबूत गंध के साथ पनीर लाइटर चीज को छिपा सकते हैं यदि आप बदबूदार पनीर के पास नरम पनीर डालते हैं, तो यह संभावना है कि वे सभी मसालेदार स्वाद के साथ समाप्त हो जाएंगे। इसके अलावा, धुरंधर के समय, यह व्यवस्था आपके मेहमानों के लिए पनीर तक पहुंचने में आसान हो जाएगी।
    • यदि आप वास्तव में चीज को अलग करना चाहते हैं, तो उन्हें अपने स्वयं के बर्तन में रखने पर विचार करें।
  • एक क्षुधावर्धक के रूप में सेवन की गई चीज नाम वाली छवि चरण 17
    2
    पनीर को अन्य खाद्य पदार्थों से अलग रखें आपको उन खाद्य पदार्थों के बहुत करीब चीज रखने से भी बचना चाहिए जिनके साथ आप उन्हें जोड़ चुके हैं। इस तरह, आप हल्के पनीरों को कम करने से मजबूत गंध के साथ तत्वों को रोकेंगे। यद्यपि यह संभावना है कि सौंदर्यशास्त्र से चीजों को फैलाने से, आप सब कुछ समूह के लिए और अधिक सुखद हो, आप पनीर का मूल स्वाद बनाए रखेंगे और स्नैक टेबल पर भीड़ से बचेंगे।
  • Video: The Great Gildersleeve: Fishing Trip / The Golf Tournament / Planting a Tree

    एक क्षुधावर्धक चरण 18
    3
    प्रत्येक पनीर के लिए एक अलग चाकू का उपयोग करें नरम चीज के लिए, आपको प्रत्येक पनीर के लिए चाकू का उपयोग करना सुनिश्चित करना चाहिए। इस तरह, आप स्वादों के पार संदूषण से बचेंगे कठिन चीज़ों के लिए यही काम करता है (यदि आप उन्हें पहले से कटौती नहीं करने का फैसला करते हैं)
  • एक स्प्रेडर नरम चीज के लिए अच्छी तरह से काम करता है आपको शायद मुश्किल पनीर के लिए छीलने की चाकू की जरूरत है
  • एक चोटी के रूप में सेवन वाली छवि, चोटी का आकार, चरण 1 9
    4
    सही स्वभाव बनाएँ। अपने मेहमानों को मार्गदर्शन करने के लिए, घूमने की दिशा में पनीर को व्यवस्थित करने की संभावना पर विचार करें, सबसे मीसा से सबसे मसालेदार तक इसके अलावा, आप चीजों को लेबल कर सकते हैं और उनकी विशेषताओं को संक्षेप में नोट कर सकते हैं। आसानी से पहुंच और दृश्यता के लिए एक परिपत्र प्लेट या घूर्णन ट्रे पर चीजे रखें।
  • और पढ़ें ... (15)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com