ekterya.com

कैन्ड फलों के रस का उपयोग कैसे करें

यदि आप डिब्बाबंद फल के रस को नाली में डालने से शर्मिंदा हो जाते हैं, तो इसे रसोई में उपयोग करने के तरीकों की तलाश करें। आप रस को अन्य तरल पदार्थों में जोड़ सकते हैं ताकि आपके पेय में अधिक स्वाद हो, या आप अन्य तरल पदार्थों के बदले कुछ खाद्य पदार्थों के स्वाद को पसंद कर सकते हैं। मफिन, आइसक्रीम, ओटमील या यहां तक ​​कि हैम भी। एक बार जब आप संभावनाओं को अपना दिमाग खोलते हैं, तो आप कभी भी एक और बर्दाश्त नहीं कर सकते।

चरणों

डिब्बाबंद फल चरण 1 से रस का उपयोग करें
1
इसे सीधे पी लें डिब्बाबंद फल के लेबल पर पोषण संबंधी जानकारी भी रस के पोषण मूल्य में शामिल हैं, इसलिए यदि आप सभी फल से निपटने के बाद पीते हैं, आप अपने सभी पोषक गुणों से लाभ होगा। हालांकि, इस विकल्प के लिए सबसे उपयुक्त है, तो वाक्यांश "रस" के बदले कैन के लेबल पर "सिरप" के रूप में कई लोगों को लगता है कि सिरप भी अकेले पीने के लिए मीठा है।
  • डिब्बाबंद फल चरण 2 से रस का उपयोग करें
    2
    स्वादयुक्त पानी तैयार करें बोतलबंद स्वाद वाले पानी को खरीदने के बजाय, अपना खुद का मिश्रण बनाने में थोड़ा पैसा बचाएं 8 औंस (250 मिलीलीटर) ठंडा, स्वच्छ पानी के साथ एक ग्लास कंटेनर में शेष फल का 1 से 2 चम्मच (15 से 30 मिलीलीटर) का रस जोड़ें। आप पानी के स्वाद को कितना मजबूत चाहते हैं, इसके आधार पर आप कम या ज्यादा रस जोड़ सकते हैं।
  • डिब्बाबंद फल चरण 3 से जूस का उपयोग करें
    3
    अपने आइस्ड चाय को स्वीट करें यदि आप नींबू या रास्पबेरी बर्फ चाय पसंद करते हैं, तो आप चाय के अपने अगले बैच को डिब्बा बंद फल से छोड़कर रस के साथ अन्य फलों के स्वादों का प्रयास करना चाहिए। एक 16 ऑउंस (500 मिलीलीटर) का रस मिलाकर बर्फ चाय के 2 लीटर जार के साथ मिलाएं।
  • विभिन्न संयोजनों के साथ प्रयोग काली चाय के एक जांगे में अनानास, आड़ू, चेरी या मिश्रित फल जैसे डिब्बाबंद फल का रस मिलाएं। आप आइस्ड या डिब्बाबंद खुबानी के रस को आइस्ड हरी चाय या मिश्रित नारंगी के रस के साथ मिश्रित चाय से मिला सकते हैं। ऊलोंग।
  • Video: फल या फलों का रस- क्या है बेहतर? | फलों का रस बनाम ताजा फल | #healthyho

    डिब्बाबंद फल चरण 4 से जूस का प्रयोग करें
    4

    Video: फलों के पौधों से ज्यादा फल पाने के 5 अचुक उपाय

    इसे अन्य रस के साथ मिलाएं आप अपने पसंदीदा पैकेज वाले रस में अधिक स्वाद जोड़ सकते हैं और ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। वे जोड़ सकते हैं जो कि जोड़ा जा सकता है उदाहरण के लिए, आप रस मंदारिन संतरे के एक डिब्बे से खट्टे रस, रस का एक घड़ा साथ नाशपाती के एक डिब्बे से सेब का रस, या रस का एक सुराही के लिए अनानास के एक डिब्बे से रस का एक जग को जोड़ सकते हैं नारंगी का
  • डिब्बाबंद फल चरण 5 से रस का उपयोग करें
    5
    अपने सोडा पीने के लिए स्वाद जोड़ें आप एक चूने और नींबू सोडा में बचे हुए फलों के डिब्बाबंद रस को एक फलयुक्त स्वाद के मोड़ देते हैं या केवल एक स्वादिष्ट सोडा पेय के रस को जोड़ सकते हैं। एक चम्मच का उपयोग करके शीतल पेय के साथ फलों के रस को सावधानी से मिलाएं, लेकिन बहुत अधिक सरगर्मी से बचें या आप इसके कुछ उथल-पुथल खो देंगे
  • 1 इस तरह के मिश्रित फल या अनानास, सोडा चूना और नींबू 12 औंस (375 एमएल) की एक कर सकते हैं के रूप में फल, के रस का एक कर सकते हैं 2 बड़े चम्मच (5 से 10 मिलीलीटर) में जोड़े।
  • 4 ऑउंस (125 मिलीलीटर) से किसी भी किस्म के रस का एक गिलास कंटेनर में 8 ऑउंस (250 मिलीलीटर) खनिज पानी या शीतल पेय के साथ डालो।
  • डिब्बाबंद फल चरण 6 से रस का उपयोग करें
    6
    बर्फ क्यूब्स बनाने के लिए रस फ्रीज करें डिब्बाबंद फलों के रस को एक बाल्टी में डालें और जब तक यह ठोस न हो जाए तब तक फ्रीज करें। आप बर्फ के क्यूब्स का इस्तेमाल पानी में फलों के रंग और स्वाद का जोड़ सकते हैं या एक गिलास ठंडा रस को रखने के लिए, जो कि साधारण बर्फ के क्यूब्स के साथ होता है।
  • डिब्बाबंद फल चरण 7 से जूस का उपयोग करें
    7
    जमे हुए रस सैंडविच करें। मिठाई, फलों के स्वाद वाले बर्फ लोलियों पर अपना पैसा बर्बाद करने के बजाय, आप उन्हें खुद बना सकते हैं बर्फ के फेंके के लिए फलों का एक से बचे हुए रस का सेवन करें, जब तक यह ठोस न हो जाए
  • विभिन्न फ्लेवरों की परतों के साथ जमे हुए सैंडविच बनाने के लिए आप विभिन्न फलों के रस को मिलाकर मैच कर सकते हैं। मोल्ड के तीसरे भाग के नीचे फल में से रस का रस डालो फिर, अगले भाग में दूसरे प्रकार के फल का रस और मोल्ड के अंतिम भाग में तीसरे प्रकार के फल का रस जोड़ें। हालांकि, सुनिश्चित करें कि जायके एक दूसरे के पूरक हैं
  • यदि आपके पास बर्फ लॉलीपॉप के लिए ढालना नहीं है, तो आप एक बना सकते हैं। बस एक ठंड प्रतिरोधी गिलास में रस डाल दें। स्वयं-चिपकने वाली प्लास्टिक की चादर की एक तंग परत के साथ ग्लास को कवर करें और आवरण के माध्यम से रस में एक लकड़ी की छड़ी डालें। जब तक यह ठोस नहीं है तब तक रस को स्थिर करें और इसे कांच से हटा दें।
  • डिब्बाबंद फल चरण 8 से जूस का उपयोग करें
    8
    इसे चुनें और इसे मिठाई कवर के रूप में उपयोग करें प्रत्येक 1/2 कप (125 मिलीलीटर) ठंडा रस के लिए लगभग 2 चम्मच (28 ग्राम) कॉर्नस्टार्च में जोड़ें। मध्यम गर्मी और मध्यम से अधिक तक फलों की चटनी को गठबंधन और गर्म करने के लिए सामग्री मिश्रण करें जब तक यह फोड़े और मोटाई नहीं हो। आइसक्रीम, पेनकेक्स या पुडिंग पर चिल सॉस और छिड़कें।
  • एक और विकल्प दालचीनी रोल, बन्स या कुकीज़ के लिए एक frosting बनाने के लिए फल के एक से छोड़ दिया रस का उपयोग करने के लिए है 2 बड़े चम्मच (30 मिलीलीटर) रस अपने पसंदीदा डिब्बाबंद फल 1 1/4 कप (315 मिलीलीटर) और पाउडर चीनी 1/2 चम्मच (3 एमएल) वेनिला निकालने पारदर्शी मिक्स।
  • डिब्बाबंद फल चरण 9 से जूस का उपयोग करें



    9
    जेली बनाने के लिए इसका इस्तेमाल करें स्वाद वाले जेलेटिन बनाने के समय पानी के बजाय फलों के फल से छोड़ दिया रस का प्रयोग करें। पैकेज के निर्देशों के मुताबिक, आपको जेलेटिन बनाने की जरूरत है, पानी के सभी या हिस्से को बदलने के लिए संयोजन के फल से रस का उपयोग करें। हालांकि, अनानास के रस का इस्तेमाल न करें क्योंकि यह जिलटिन को व्यवस्थित करने से रोक देगा।
  • Video: नींबू वर्गीय फलों में नेमाटोडस और गुच्छा रोग से कैसे करें बचाव| Disease control in citrus Plants

    डिब्बाबंद फल से 10 का प्रयोग करें रस का शीर्षक शीर्षक चित्र
    10
    बेक्ड भोजन का स्वाद बदलें दालचीनी रोल, त्वरित ब्रेड, पेनकेक्स या व्यंजनों के लिए व्यंजनों में उपयोग किए जाने वाले तरल के बजाए फल के बिना किसी फल के ऊपर छोड़ दिया गया आधा रस का उपयोग करें मफिन। यदि कमान के लेबल पर "सिरप में" वाक्यांश दिखाई देता है, तो चीनी को कम करने के लिए आप 1/4 मूल राशि का उपयोग करेंगे।
  • डिब्बाबंद फल चरण 11 से जूस का उपयोग करें
    11
    अपने सलाद के लिए फल-स्वाद वाले ड्रेसिंग तैयार करें। फलों के स्वाद वाले श्वेलागेट को बनाने के लिए फलों से छोड़े गए रस का प्रयोग करें। बराबर मात्रा में रस, जैतून का तेल और सिरका मिलाएं यदि आप नाशपाती या मिश्रित फल के रस का उपयोग करने जा रहे हैं, तो सेब साइडर सिरका का उपयोग करने पर विचार करें। यदि आप किसी अन्य प्रकार के फल के रस का उपयोग करते हैं, तो मानक सफेद सिरका या सफेद शराब सिरका का उपयोग करें। अच्छी तरह से सामग्री मिक्स करें और ढीले हरी पत्तियों के साथ एक सलाद पर सॉस छिड़क।
  • डिब्बाबंद फल से 12 का उपयोग करें रस का शीर्षक चित्र 12
    12
    अपने गर्म अनाज को मसाला दें दलिया तैयार करते समय, गेहूं की क्रीम, चावल कॉग्गी या अन्य प्रकार के अनाज क्रीम जो आप नाश्ते में खा रहे हैं, यह 1/4 से 1/2 कप पानी की जगह है जो आप अपने पसंदीदा डिब्बाबंद फल के रस के साथ उपयोग करते हैं। आपका आम अनाज अधिक मीठा और स्वादिष्ट होगा
  • डिब्बाबंद फल चरण 13 से जूस का उपयोग करें
    13
    रस के साथ चावल कुक। चावल किसी भी तरल को अवशोषित करता है जिसमें आप इसे पकाने के लिए करते हैं। आम तौर पर पानी या शोरबा का उपयोग चावल पकाने के लिए किया जाता है लेकिन आप डिब्बाबंद फलों का रस भी इस्तेमाल कर सकते हैं। आमतौर पर डिब्बाबंद फलों का रस के साथ उपयोग की जाने वाली 2/3 पानी की जगह। यह सिफारिश की जाती है कि आप सिरप के बजाय रस का उपयोग करें।
  • सफेद चावल या चावल पकाने के लिए अनानास का रस या कीनून के नारंगी का प्रयोग करें बासमती एक खट्टे और उष्णकटिबंधीय स्वाद के साथ।
  • डिब्बाबंद फल चरण 14 से रस का उपयोग करें
    14
    कुछ पास्ता के साथ बचे हुए रस को मिलाएं। प्रत्येक कप (225 ग्राम) ठंड और पका हुआ पास्ता के लिए अनानास, आड़ू या मिश्रित फल के एक से कम से कम 1 बड़ा चमचा (15 मिलीलीटर) का रस जोड़ें। पास्ता के साथ सॉस मिलाएं जब तक कि इसे पूरी तरह से रस के साथ कवर नहीं किया जाता है। इस तरह, आपका उबाऊ पास्ता फलों के स्वाद वाले पास्ता सलाद में परिवर्तित हो जाएगा जिसे आप नाश्ते या हल्के दोपहर के भोजन के रूप में आनंद ले सकते हैं।
  • डिब्बाबंद फल चरण 15 से रस का उपयोग करें
    15
    चिकन, सूअर का मांस या मछली खारिज करने के लिए एक सॉस बनाने के लिए रस का उपयोग करें 1/4 कप (60 मिलीलीटर) वनस्पति तेल और 2 बड़े चम्मच (30 मिलीलीटर) सिरका के साथ फल के एक से अधिक रस का 1/4 कप (60 मिलीलीटर) का मिश्रण करें। मांस को एक बड़े प्लास्टिक की थैली में रखें और मांस पर रस डाल दें। इसे बैठो, बैग को सील करें और 30 मिनट के लिए ठंडा करें ताकि रस का स्वाद पूरी तरह मांस में प्रवेश कर सके।
  • डिब्बाबंद रस का प्रयोग करें चिकन, सामन या पोर्क, आड़ू का रस संतरे या कीनू खटाई में डालना करने चिकन और नाशपाती का रस खटाई में डालना करने सूअर का मांस अनानास खटाई में डालना करने।
  • यदि आप एक अम्लीय रस का उपयोग करते हैं जैसे कैन्ड अनानास का रस, आधा से सिरका की मात्रा कम कर दें। अपने अचार के सॉस के लिए बहुत अधिक एसिड जोड़ना मांस को कठोर बना सकता है
  • डिब्बाबंद फल चरण 16 से जूस का उपयोग करें
    16
    हैम के लिए एक frosting बनाओ यह खासकर अनार का रस या डिब्बाबंद नारंगी नारंगी के रस के साथ काम करता है। एक 16 ऑउंस (500 मिलीलीटर) के रस को 1/2 कप (125 मिलीलीटर) का गोरा शक्कर के साथ मारो। आप अधिक चीनी जोड़ सकते हैं यदि आप ग्लेज़ को गहरा करना या मिठाई करना चाहते हैं।
  • युक्तियाँ

    • डिब्बाबंद फल आम तौर पर हल्के सिरप या मोटी सिरप में रस में आते हैं। हालांकि, रस सबसे स्वादिष्ट विकल्प है क्योंकि इसमें कम चीनी है, हालांकि आप सिरप का उपयोग भी कर सकते हैं। यदि आप रस के बजाय सिरप का उपयोग करते हैं, तो आपको नुस्खा में कम चीनी का उपयोग करना पड़ सकता है क्योंकि सिरप बहुत प्यारी है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • धीरे
    • चम्मच
    • आइस बाल्टी
    • बर्फ के लिए ढालना चबूतरे
    • ठंड से प्रतिरोधी चश्मा
    • स्वयं चिपकने वाला प्लास्टिक की चादर
    • लकड़ी के कस्तूरी की छड़ें
    • बड़ा प्लास्टिक बैग
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com