ekterya.com

कैसे हालत एक स्टेनलेस स्टील पैन

पैन कंडीशनिंग एक ऐसी प्रक्रिया है जिसमें एक प्राकृतिक सतह का निर्माण होता है जिसमें भोजन का तेल पालन नहीं कर सकता है, जो धातु के छिद्रों में समय के साथ बहुलक और चिपक जाता है। स्टेनलेस स्टील में कंडीशनिंग के लिए उपयुक्त धातु की विशेषताओं नहीं होती है (केवल कच्चा लोहा और कार्बन स्टील को वातानुकूलित किया जाना चाहिए), लेकिन आप इस प्रकार के पैन पर चिपकने से तेल को रोकने के लिए कुछ चीजें कर सकते हैं। हालांकि, सबसे अच्छी बात यह है कि विशिष्ट प्रकार की तैयारी के लिए पैन का सही प्रकार कैसे उपयोग करें!

चरणों

भाग 1

पैन को चिपकाने से खाना रोकें
सीज़न अ स्टेनलेस स्टील पैन चरण 1 नामक छवि
1
पैन को गरम करने और ठंडे तेल डालने की चाल का उपयोग करें। एक स्टेनलेस स्टील पैन में पकाया जाता है जब पकने से रोकने के लिए सबसे अच्छा तरीका पैन से पहले ही गरम होता है। मध्यम गर्मी के ऊपर पहले से गरम करना, कभी भी अधिक गर्मी नहीं, और खाना जोड़ने से पहले मक्खन या तेल डाल दें।
  • सीज़न अ स्टेनलेस स्टील पैन चरण 2 नामक छवि
    2
    खाना पकाने का तापमान समायोजित करता है बहुत अधिक तापमान पर खाना पकाने से खाद्य पदार्थ आसानी से पैन तक रह सकते हैं। याद रखें कि आपकी रसोई का "उच्च" विकल्प केवल पानी और गहरे भून को उबाल कर देता है। तापमान को कम करें जिस पर आप खाना पकाने से बचने और जलने से बचें।
  • सीज़न अ स्टेनलेस स्टील पैन चरण 3 नामक छवि
    3
    खाना पकाने से पहले खाना गरमा आम तौर पर, खाद्य पदार्थ तब पैन में फंस जाते हैं जब वे ठंडा हो जाते हैं। खाना पकाने से पहले भोजन को रेफ्रिजरेटर से निकालकर और कमरे के तापमान तक पहुंचने से इस समस्या से बचें। हालांकि, उन्हें बहुत अधिक समय तक नहीं छोड़ें!
  • सीज़न अ स्टेनलेस स्टील पैन चरण 4 नामक छवि
    4
    अपने पैन में बहुत से खाद्य पदार्थ न रखें पैन में बहुत सारे खाद्य पदार्थ रखकर आपके पैन के तापमान का संतुलन बदल सकता है और इसे जलाने के कारण होता है यह खाना समान रूप से पकाने के लिए भी पैदा कर सकता है!
  • सीज़न एक स्टेनलेस स्टील पैन चरण 5 नामक छवि
    5
    पीएएम और अन्य गैर-स्टिक एयरोसोल तेलों का उपयोग करने से बचें। ये एयरोसोल एक अवशेष छोड़ सकते हैं जो समस्या को बिगड़ता है, विशेष रूप से पैन के किनारों के आसपास जहां स्प्रे जला नहीं जाती।
  • Video: कैसे सत्र की स्टेनलेस स्टील पैन उन्नत संस्करण

    सीज़न अ स्टेनलेस स्टील पैन चरण 6 नामक छवि
    6
    हमेशा टेफ्लॉन की एक परत रखें अपने पैन एक nonstick कोटिंग है, तो आप इसे रखने के लिए हर संभव प्रयास करना चाहिए। कभी गैर छड़ी पैन पर धातु बर्तन का उपयोग, उच्च गर्मी का उपयोग नहीं करते और इस तरह के घर्षण स्पंज या परिशोध पैड के रूप में किसी न किसी तरह की सामग्री के साथ पैन रगड़ कभी नहीं।
  • भाग 2

    सही ढंग से पैन का उपयोग करें

    Video: कैसे चिपका से अपने फ्राइंग पैन को रोकने के लिए - 5 मिन हैक!

    विभिन्न प्रकार के भोजन के लिए विभिन्न प्रकार के पैन का उपयोग करें पैन के सही प्रकार के उपयोग से आपको अपने पैन को उत्कृष्ट स्थिति में रखने में मदद मिल सकती है। "

    सीज़न अ स्टेनलेस स्टील पैन चरण 7 के शीर्षक वाला इमेज

    Video: विषाक्त कुकवेयर के 4 प्रकार जिनसे बचें और 4 सुरक्षित विकल्पों

    1
    सॉस, तरल पदार्थ और अम्लीय खाद्य पदार्थों के लिए स्टेनलेस स्टील पैन का उपयोग करें। स्टेनलेस स्टील पैन सॉस, कटौती और अन्य तरल पदार्थों को खाना बनाने के लिए अच्छा है। अम्लीय खाद्य पदार्थ खाना पकाने के लिए ये भी उपयोगी होते हैं क्योंकि गैर-छड़ी और अन्य पैन अम्लीय खाद्य पदार्थों पर प्रतिक्रिया देते हैं और समय के साथ खराब होते हैं।
  • छवि का शीर्षक सीजन ए स्टेनलेस स्टील पैन चरण 8
    2



    अंडे और अन्य चिपचिपा खाद्य पदार्थों को बनाने के लिए गैर-छड़ी पैन का उपयोग करें। आपको मांस, अंडे और पैनकेक जैसे चिपचिपा भोजन पकाने के लिए टेफ्लॉन पैन, कास्ट आयरन या कार्बन स्टील का उपयोग करना चाहिए (आप पिछले दो की स्थिति बना सकते हैं)।
  • सीज़न अ स्टेनलेस स्टील पैन चरण 9 के शीर्षक वाली छवि
    3
    उच्च गर्मी पर खाद्य पदार्थों को पकाने के लिए तांबा पैन का उपयोग करें। तांबे पैन भोजन संवेदनशील खाना पकाने गर्मी या पकाने के लिए के लिए अच्छे हैं बहुत ही उच्च गर्मी की जरूरत है। उच्च तापमान अन्य प्रकार के पैन के लिए सुरक्षित नहीं हैं। तांबे पैन खाना पकाने से पहले तेल की उचित राशि डाल करने के लिए आवश्यक है और तेजी से sofritos और अन्य खाद्य पदार्थ उच्च गर्मी पर पकाने के लिए के लिए उपयोग करना चाहिए।
  • भाग 3

    वैकल्पिक विकल्प

    हालांकि अनुशंसित नहीं है, यह कंडीशनिंग की सामान्य रूप से स्वीकार्य विधि है, एक स्टेनलेस स्टील पैन।

    सीज़न एक स्टेनलेस स्टील पैन चरण 10 नाम वाली छवि
    1
    पैन में नमक डालिये पैन के नीचे नमक से भरा कुछ चम्मच रखें।
  • छवि शीर्षक सीजन ए स्टेनलेस स्टील पैन चरण 11
    2
    तेल जोड़ें गर्म तेल डालो, जैसे मूंगफली का तेल
  • सीज़न ए स्टेनलेस स्टील पैन स्टेप 12 नाम वाली छवि
    3
    पैन हीट करें जब तक तेल धुलाई शुरू न हो जाए तब तक उच्च गर्मी पर पैन को गरम करें।
  • सीज़न अ स्टेनलेस स्टील पैन 13 वें चरण का चित्र
    4
    इसे शांत करने दें गर्मी बंद करें और पैन को शांत करें
  • सीज़न अ स्टेनलेस स्टील पैन स्टेप 14 नाम वाली छवि
    5
    एक कपड़े के साथ इसे साफ करो जब तेल शांत हो जाए, तो इसे हटा दें और एक कागज तौलिया या कपड़ा के साथ पैन को मिटा दें। याद रखें कि एक बार कड़ाही की स्थिति में, आपको इसे फिर कभी नहीं धोना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • सशक्त साबुन, जैसे डिशवॉशर में इस्तेमाल किए जाते हैं, स्टेनलेस धूपदान से सभी तेल निकाल दें और उन्हें सूखा छोड़ दें। इसके अलावा, कुछ साबुन भी पैन
    • हालांकि यह तकनीकी रूप से संभव है, यह उचित नहीं है कि एक स्टेनलेस स्टील पैन फिट बैठता है। स्टेनलेस स्टील पैन का उद्देश्य यह है कि धोने के लिए आसान और डिशवॉशर के लिए सुरक्षित है एक बार जब आप पैन की स्थिति में होते हैं तो इसे फिर से कभी नहीं धोना चाहिए।
    • जब आप पैन की स्थिति में होते हैं, तो आप धातु के छिद्रों का लाभ उठा सकते हैं, जो मूल रूप से तेल और तेल को बहुलित करते हैं, जो एक प्राकृतिक गैर-छड़ी सतह बनाता है। हालांकि, स्टेनलेस स्टील में पियर्स नहीं होता है। यही वजह है कि समय के साथ इसकी उपस्थिति और उपयोगिता बरकरार रखती है।

    चेतावनी

    • जलने से बचने के लिए इसे पकाने से पहले शांत होने दें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com