ekterya.com

कैसे अपने शादी के केक के लिए एक सस्ती कीमत प्राप्त करने के लिए

मानो या न मानो, आपके शादी के केक के लिए कम कीमत पाने के तरीके भी हैं, भले ही यह सबसे सुरुचिपूर्ण शैली है। इस लेख को पढ़ने के बाद आप अपने मेहमानों को एक केक के साथ मनोरंजन करने में सक्षम होंगे जो आपके मुंह के पानी को बनाता है और आप उचित मूल्य पर खरीदा है।

चरणों

एक लोअर वेडिंग केक की कीमत चरण 1 प्राप्त करें
1
सुनिश्चित करें कि बेकरी में आदेश रखने से पहले केक के सजावट और डिजाइन आपके स्वाद को फिट करते हैं। अन्य सुझाए गए स्थानों में कीमतों का पता लगाएं यह तय करने से पहले कि असली पेस्ट्री पोर्टफोलियो को पहले ऑर्डर करने के लिए (आपके 3-अंगूठी बाँधने वाले परिपूर्ण चित्रों पर नहीं) को देखो। आप एक सुपरमार्केट में विभिन्न केक के लिए कम कीमत पा सकते हैं - हालांकि, आपको पता होना चाहिए कि क्या वे केक बनाते हैं या अगर वे उन्हें कहीं और तैयार करते हैं और फिर उन्हें उद्धार करते हैं कई सुपरमार्केट फ्रीज केक जो एक उत्पादन केंद्र में पके हुए थे। बर्फ़ीली केक उन्हें जरूरी नहीं नुकसान पहुंचाते हैं लेकिन उन्हें थोड़ी देर के लिए फिर से पिघलाते हैं और फिर उन्हें ठंडा करते हैं। इसके अलावा, आपको खुद को केक को रिसेप्शन के स्थान पर ले जाने का ध्यान रखना चाहिए। सुनिश्चित करें कि आपके पास एक सब-इलाके वाहन है जो साफ है किसी को केक को पकड़ने या इसे वाहन की सीट में रखने की अनुमति न दें, दोनों ही मामलों में एक आपदा हो सकता है।
  • एक लोअर वेडिंग केक की कीमत चरण 2 प्राप्त करें
    2
    तय करें कि आप अपने शादी के केक को कैसे सजाने के लिए चाहते हैं, चाहे आप इसे सरल और सुंदर या शानदार और अलंकृत होना पसंद करें सजाने के केक से बचें एक पांच-कहानी केक के लिए आवश्यक नहीं है आपका पेस्ट्री शेफ मेहमानों की संख्या के अनुसार आपको आवश्यक केक का आकार तय करने में मदद कर सकता है।
  • एक लोअर वेडिंग केक की कीमत चरण 3 प्राप्त करें
    3
    उधार खड़े हो जाओ आप अपने स्थानीय पेस्ट्री दुकान या किराये की दुकानों में डिस्पोजेबल खंभे प्राप्त कर सकते हैं और लागत कम करने के लिए वे ग्लास खंभे का एक अच्छा विकल्प हैं। चलो बेकरी या किराये की सेवा कांच के बजाय डिस्पोजेबल स्तंभों के साथ आपकी सहायता करें।
  • एक लोअर वेडिंग केक की कीमत चरण 4 प्राप्त करें
    4
    अपने घर के पास खाना पकाने या पेस्ट्री स्कूल में कीमतों का पता लगाएं छात्रों ने अपने पाठ्यक्रम के हिस्से के रूप में केक को सजाने और सजाने के लिए। यह एक महत्वपूर्ण राशि को बचाने का एक तरीका हो सकता है लेकिन आपको यह ध्यान रखना चाहिए कि केक छात्रों द्वारा तैयार किया जाएगा और विशेषज्ञ पेस्ट्री शेफ द्वारा तैयार किए गए केक के समान गुणवत्ता नहीं हो सकती है।
  • एक लोअर वेडिंग केक की कीमत 5 खरीदें
    5
    अपने केक के मुख्य आभूषण की लागत पर सहेजें अक्सर रिश्तेदारों और दोस्तों से पूछते हैं कि आप शादी के उपहार के रूप में क्या चाहते हैं अपने केक के लिए सजावट के लिए उन्हें पूछो
  • एक कम वेडिंग केक की कीमत वाला शीर्षक वाला चित्र, चरण 6
    6
    यदि आप कई मंजिलों के केक खरीदते हैं, तो देखें कि क्या आप इसे खुद को सजा सकते हैं या यदि एक फूलवाला आपके लिए इसे सज सकता है यदि आप अपने केक पर फूल चाहते हैं लेकिन चीनी फूलों की कीमत आपके बजट के भीतर नहीं है, तो एक फूलवाला ने केक पर प्राकृतिक फूल डाल दिए हैं। बस सुनिश्चित करें कि वे जहरीले नहीं हैं खाद्य कार्बनिक फूलों की कीमत का पता लगाएं लागत बचाने के लिए रेशम के फूल बेहतर समाधान हो सकते हैं।
  • एक लोअर वेडिंग केक की कीमत 7 नाम वाली छवि शीर्षक
    7
    इस मौके के लिए एक छोटे से बहुमंजिला केक और मेहमानों की सेवा करने के लिए एक और एक-एक केक बनाने पर विचार करें। हालांकि यह किराने की दुकान पर एक पूरक के रूप में एक साधारण केक खरीदने के लिए प्रलोभन लग सकता है, आप अतिरिक्त भागों की सेवा के लिए एक केक का आदेश दे सकते हैं रसोई के केक में कोई सजावट नहीं होती है, लेकिन जब यह काटा जाता है तो अपने वैवाहिक केक की तरह दिखते हैं और एक ही आकार के सजाए गए केक से सस्ता है। इस तरह आप थोड़ा बचा सकते हैं और आपके मेहमान प्यारे केक का एक ही टुकड़ा प्राप्त करेंगे और कुछ नहीं लगेगा कि आप उन्हें किराने की दुकान से फर्श केक के साथ धोखा दिया है। इतना ही नहीं, कई कन्फेक्शनर अपने केक को तैयार करने से इंकार करेंगे यदि आप सुरक्षा कारणों के लिए और उनकी प्रतिष्ठा को सुरक्षित रखने के लिए दूसरों की सेवा करने जा रहे हैं।
  • एक ऊपरी वेडिंग केक की कीमत वाला शीर्षक वाला चित्र, चरण 8

    Video: ऑनलाइन ई-कृषि यंत्र अनुदान पोर्टल पर यंत्रों के लिए आवेदन कर सकते है किसान पूरी जानकारी On Green TV




    8

    Video: दशहरे के दिन जरूर करें यह 5 काम और उपाय कुबेर खोलेंगे खजाना बनोगे मालामाल Dussehra 2018 Special

    यदि आपका रिसेप्शन डेस्क एक अन्य आपूर्तिकर्ता से केक को काटने के लिए शुल्क लेता है, तो एक टॉवर केक पर विचार करें। इसकी कीमत बहुमंजिला केक के तुलनीय है और आप उस दर से बचेंगे, क्योंकि जगह के कर्मचारियों को केक काट या सेवा नहीं देनी होगी। ध्यान रखें कि रिसेप्शन के लिए कुछ जगह "केक सर्विस" दर इस कॉल को कहते हैं क्योंकि इसमें व्यंजन, कटलरी और वेटर्स और डिशवॉशर शामिल हैं अतिरिक्त समय के लिए और मफिन या टेबल केक पर समान रूप से लागू होता है।
  • एक लोअर वेडिंग केक की कीमत 9 नाम वाली छवि शीर्षक
    9
    ऑर्डर देने से पहले अपने पेस्ट्री के मूल्य की संरचना का पता लगाएं। चीजों की जानकारी लें: यदि वे डिलीवरी शुल्क लेते हैं, तो केक का किराया कितना होता है, अगर वे इसे समायोजित करने का आरोप लगाते हैं, यदि वे केक के अतिरिक्त पोते के लिए अतिरिक्त शुल्क लेते हैं या कीमतों में क्या भरने शामिल हैं, यदि आप बदल सकते हैं केक का आकार (कई मामलों में मूल्य कम करना) यदि आपकी अतिथि सूची में आदेश की तुलना में छोटा होता है, तो भुगतान विधि क्या है और अगर नकद में छूट की छूट है, अगर मूल्य एक्स भागों की मात्रा या अगर कन्फेक्शनर (न्यूनतम मजदूरी में वृद्धि, सामग्री की कीमत में वृद्धि आदि) आदि के लिए लागत में कुछ वृद्धि हुई है।
  • एक लोअर वेडिंग केक की कीमत 10 नाम वाली छवि शीर्षक 10
    10

    Video: गैस,पेट की सभी बीमारियों एवं मोटापे से 10 दिनों में छुटकारा || fat problem solution in hindi

    पता लगाएँ कि कन्फेक्शनर किस आकार का उपयोग करता है भागों का आकार अलग होगा यदि बेकर फलों के केक के स्लाइस, दलों या शादियों के लिए स्लाइस का उपयोग करता है। मफिन के मामले में भी ऐसा ही किया जाना चाहिए, इसमें आकार छोटा, नियमित, पैनकेक और टेक्सास है। यदि आप सेंटिमीटर बिल से सेंटीमीटर लेते हैं तो आप देखेंगे कि मफिन वास्तव में फ्लैटों के केक से ज्यादा महंगे हैं क्योंकि वे अलग-अलग हिस्से हैं। कन्फेक्शनर शुल्क के बिना $ 5 प्रति टुकड़ा आकार के फल केक बनाते हैं जो प्रति टुकड़ा पार्टी के आकार में 5 डॉलर बनाते हैं आपके पैसे के मूल्य में बहुत महत्वपूर्ण अंतर होता है
  • Video: भामाशाह कार्ड से लोन कैसे ले | Bhamashah Rojgar Srijan Yojna

    एक कम वेडिंग केक की कीमत वाला शीर्षक वाला चित्र 11 कदम
    11
    किसी विशेष बेकर के लिए एक डिजाइन बनाना आसान है, उसी बेकर के लिए आपको और अधिक कठिन डिज़ाइन की कीमत कम होगी। जिस तरह आप अपने काम में रोजाना काम करते हैं, उसी तरह प्रत्येक पेस्ट्री शेफ में एक विशेषता भी होती है। इसे आसान छोड़ दें ताकि यह आपके वॉलेट को प्रभावित नहीं करे।
  • एक लोअर वेडिंग केक प्राइस स्टाइल 012 प्राप्त करें
    12
    कन्फेक्शनर्स आपको "कुछ अतिरिक्त" देने के लिए और अधिक इच्छुक होंगे यदि आप एक ऐसे व्यक्ति हैं जिनके साथ काम करना आसान है और आपके भुगतान कार्यक्रम के अनुसार समय चुकाते हैं। थोड़ा खुले संचार आपको बहुत मदद करेगा। बृहस्पतिवार के माध्यम से रविवार के लिए सबसे व्यस्त हैं, जिन्हें आपको अपने केक के लिए अन्य ब्राइड्स के लिए एक ही ध्यान देना चाहिए। उम्मीद मत करो कि मैं उन दिनों के दौरान तुरंत अपने ईमेल या कॉल के लिए जवाब देना होगा एक व्यक्ति बनने की कोशिश करें, जिसके साथ काम करना आसान हो, ताकि कन्फेक्शनर आपके केक के लिए कुछ अतिरिक्त करने को तैयार हो जो आप अन्यथा नहीं प्राप्त करेंगे। यदि आपको कोई चेक भेजना है, तो यह सुनिश्चित करें कि यह समय सीमा से पहले करें और वितरण की पुष्टि के साथ प्राथमिकता मेल सेवा का उपयोग करें और आप पेस्ट्री शॉप ट्रैकिंग नंबर को "मेल में है" और समस्याओं से बचने के लिए दे सकते हैं। अगर भुगतान समय पर नहीं आता तो वे आपकी जमा राशि खो सकते हैं।
  • एक लोअर वेडिंग केक प्राइस 13 वें संस्करण के शीर्षक वाला चित्र
    13
    यदि ऑर्डर देने के बाद आप अपने केक के मूल डिज़ाइन की कीमत का खर्च नहीं उठा सकते हैं, तो अपने बजट के भीतर एक नया डिज़ाइन हासिल करने के लिए बेकर के साथ सहयोग करें। पिछले बिंदु की जांच करें: थोड़ा खुला संचार उपयोगी होगा।
  • एक निचला वेडिंग केक की कीमत 14 वें शीर्षक वाली छवि
    14
    अपने केक को आदेश दें जैसे कि आप अगले पेस्टी शेफ के साथ केक की लागत को सुरक्षित कर सकते हैं इससे पहले कि कीमत अगले साल के प्रभाव में आ जाएगी। यह आपको अतिरिक्त फीस से बचने में भी मदद करेगा जैसे कि "देर से फीस" यदि आप केक को आखिरी मिनट (2 महीने या उससे पहले की घटना से कम) पर ऑर्डर करते हैं।
  • युक्तियाँ

    • पता लगाएँ कि क्या आप किसी मॉडल के केक को किराए पर लेंगे और अपने मेहमानों के केक के केक की सेवा कर पैसे बचाने होंगे। ध्यान रखें कि आप हमेशा पैसे नहीं बचाएंगे और यह कि सभी सज्जाकारों को यह विकल्प नहीं होगा शादी के केक में उच्चतम व्यय से सजावट में रहने के बाद आपको पहले से सजाए गए डिजाइन के लिए तय करना पड़ेगा, इसके बावजूद यह एक असली केक या नकली केक है या नहीं, इसकी कीमत भी है।
    • आपको शुरुआत से अपने बजट के बारे में अपने पेस्ट्री शेफ के साथ ईमानदार होना चाहिए एक केक के एक असाधारण डिजाइन के साथ मत आओ, जिसे आपने एक पत्रिका से लिया और फर्श के लिए कीमतों का भुगतान करने की अपेक्षा की। बेकर को अपनी शैली के अनुसार और आपके बजट के अनुसार वह कुछ स्केच बनाने की अनुमति दें
    • केक के एक टुकड़े के लिए भुगतान करने के लिए तैयार हो जाओ क्योंकि लागतें स्वैपों की तुलना में शैली पर अधिक निर्भर करती हैं।

    चेतावनी

    • हमेशा अपने सभी मेहमानों के लिए केक के बहुत टुकड़े का आदेश दें, भले ही आप जानते हों कि उनमें से कुछ का केक पसंद नहीं हैं। किसी को पसंद नहीं है कि वेटर्स कहते हैं, "मुझे माफ़ करना, केक खत्म हो गया है" भोजन से संबंधित किसी भी अन्य घटना के अनुसार, पर्याप्त भोजन से अधिक होना बेहतर होता है कि आपके पास पर्याप्त भोजन नहीं है कोई भी कभी भी केक के अतिरिक्त टुकड़ा लेने में सक्षम होने के बारे में शिकायत नहीं करता है
    • कन्फेक्शनरों, जो शादी के केक में विशेष नहीं हैं, उन्हें नहीं पता कि आपके केक कैसे बना सकते हैं। बहुत से लोग अच्छे जन्मदिन का केक बना सकते हैं लेकिन हर कोई बड़ा केक बनाने के रसायन विज्ञान को समझता है और कम अब भी विधानसभा के तरीकों को जानते हैं जो कि केक को सीधे खड़े होने की अनुमति देता है और झुकाव या पतन नहीं करता है। आपको यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि आपके पेस्ट्री शेफ ने निरीक्षण पारित किया है, लाइसेंस प्राप्त है और बीमा किया है।
    • एक शादी के केक के बारे में सोचने से पहले, रिश्तेदार या बेकर द्वारा लाइसेंस के बिना, सुनिश्चित करें कि आप स्वागत कक्ष में सहमत होंगे क्योंकि इसमें भोजन की आपूर्ति पर राज्य के कानून शामिल हैं। कुछ राज्यों में वे टेप या अदरक सामग्री (जैसे कि फूल) को केक के साथ सीधे संपर्क में जाने की अनुमति नहीं देते हैं
    • कोई अतिथि दूसरे वर्ग के नागरिक जैसा महसूस नहीं करना चाहता है, यदि मेहमान को एक अनूठे केक का टुकड़ा दिया जाता है, तो बिना भरकर केक के स्लाइस परोसें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com