ekterya.com

घर पर रोमांटिक डिनर की योजना कैसे करें

घर पर रोमानी डिनर खाने से बाहर जाने के अलावा अधिक विशेष हो सकता है, और यह सस्ता है। यदि आप अपने साथी के साथ घर पर रोमांटिक डिनर बनाना चाहते हैं, तो आपको केवल मेनू तैयार करना है और नियुक्ति के पहले माहौल बनाना है। उस विशेष व्यक्ति के साथ रोमांटिक रात की योजना बनाने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करें

चरणों

विधि 1

मेनू तैयार करें
एक बारटेंडिंग जॉब चरण 03 प्राप्त करें
1
पेय चुनें यदि आप घर पर रोमांटिक डिनर के लिए जा रहे हैं, तो आपको जो सबसे पहले करना चाहिए, शानदार घर का खाना खाने का आनंद लेने से पहले एक स्वादिष्ट पेय के साथ रात को शुरू करना चाहिए। शराब सबसे रोमांटिक विकल्प है, इसलिए यदि आप इस पेय से प्यार करते हैं, तो आप क्या खाने जा रहे हैं इस पर निर्भर करते हुए लाल वाइन या सफेद वाइन की बोतल (या अधिक) तैयार करें रेड वाइन मांस के साथ जाने के लिए आदर्श है, जबकि सफेद वाइन एक सलाद या समुद्री भोजन जैसे हल्के भोजन के साथ सबसे अच्छा है
  • यदि आप बीयर, व्हाइट वाइन या किसी अन्य पेय को ठंडा होने की योजना बनाते हैं, तो पहले से रेफ्रिजरेटर में बोतल डालना सुनिश्चित करें।
  • शांत करने के लिए नींबू के साथ पानी के घड़े को तैयार करना भी अच्छा है टेबल पर बर्फ के पानी की एक जगो रखें। आप बाद में रात के खाने में थोड़े पानी के लिए रसोई में जाने के लिए बाधित नहीं करना चाहेंगे।
  • होम पेज 02 पर एक रोमांटिक डिनर योजना का शीर्षक चित्र
    2
    एक साधारण क्षुधावर्धक चुनें पेय की सेवा करने के बाद, आपको तैयार करना चाहिए सरल ऐपेटाइज़र वे खाना खाने के लिए एक घंटे तक इंतजार नहीं करना चाहेंगे, केवल अपने पेय के साथ। यद्यपि रात के खाने के साथ (या रात का खाना का हिस्सा) तैयारी घर पर खाने का मजाक का हिस्सा है, अगर आप लंबे समय तक भूखे महसूस करते हैं तो नियुक्ति बहुत मज़ेदार नहीं होगी। कुछ स्नैक्स पहले से ही तैयार किए गए हैं या कुछ को तैयार करने की योजना बना रहे हैं जो कि सही पैर पर रात को शुरू करना महत्वपूर्ण है। उंगलियों के खाद्य पदार्थों को चुनें जो कि रसोईघर में रंगीन और खाने में आसान है। कुछ अच्छे विकल्प:
  • कुछ ब्रूशेट्स तैयार करें आपको केवल एक बैगेट, लहसुन, जैतून का तेल, प्याज, टमाटर और अन्य आसान सामग्री मिलती है।
  • यदि आप कुछ खूबसूरत चाहते हैं, तो आप पहले रात को शैतानी अंडे तैयार कर सकते हैं और उन्हें इंतजार करते हुए उन्हें आनंद ले सकते हैं।
  • कुछ होममेड गेकामॉले तैयार करें (या इसे खरीदें) और इसे नाचोस के कटोरे के साथ प्रदान करें।
  • गर्मियों के दौरान, इन चार अवयवों के साथ एक सलाद तैयार करें: तरबूज, फेआ पनीर, सूरजमुखी के बीज और टकसाल का एक तरफ।
  • पिटा चिप्स और कटा हुआ ताजा सब्जियों के साथ एक हुमस तैयार करें।
  • हालांकि पनीर के साथ प्रेट्ज़ेल आम तौर पर भोजन के बाद खाया जाता है, आप अभिनव हो सकते हैं और उन्हें क्षुधावर्धक के रूप में प्रदान कर सकते हैं गौडा पनीर, ब्री और फोंटीना इन कुकीज़ के लिए उत्तम चीज हैं।
  • छवि शीर्षक शीर्षक में प्राप्त करें चरण 10
    3
    मुख्य कोर्स चुनें मुख्य पाठ्यक्रम कुछ सरल होना चाहिए और उसे बहुत तैयारी की आवश्यकता नहीं है। यह कुछ ऐसा भी हो सकता है जिसे आपने पहले से पूरी तरह से तैयार किया है (पूरी तरह या आंशिक रूप से), इसलिए आपको तैयार नहीं होने तक आपको 45 मिनट से अधिक समय तक इंतजार नहीं करना पड़ता। यदि आप होममेड पिज्जा तैयार करना चाहते हैं, तो पहले से ही ओवन में डाल दिए गए पिज्जा के साथ खाना शुरू करें। यहां अन्य विकल्प दिए गए हैं जिन्हें आप मुख्य कोर्स के रूप में चुन सकते हैं:
  • चिकन और सॉटेड सब्जियां घर पर रोमांटिक डिनर के लिए परिपूर्ण हैं बस पहले से चिकन को धोने, खटाई और ब्रेकेल करने के लिए सुनिश्चित करें, तो आपको बहुत अधिक समय लेने की ज़रूरत नहीं है।
  • चावल और ब्रसेल्स स्प्राउट्स के साथ बेक्ड सामन एक और आदर्श विकल्प है यदि आप घर-पका हुआ भोजन चाहते हैं
  • यदि आप पास्ता चाहते हैं, तो कुछ ऐसी चीजें तैयार करने के बजाय जो स्पेगेटी या फेट्ट्यूक्विन की तरह गंदे हो सकती है, पेने, टॉटेल्लनी, ऑर्ज़ो या रावियोली का चयन करें, जो खाने में आसान है।
  • भोजन तैयार न करें, जिसमें बहुत सारे अवयवों की ज़रूरत होती है या आपकी रसोई या मेज को खराब कर सकते हैं यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि अपनी माँ को तैयार करने वाली बारह परत वाले लैसग्ना को पसंद है, तो यह आपको पूरी रात लेने और इसे गड़बड़ाना होगा।
  • यदि आप एक विशेष रूप से रोमांटिक रात चाहते हैं तो एक कामोत्तेजक भोजन चुनें। उदाहरण के लिए, कस्तूरी, बादाम, तुलसी और शतावरी
  • बहुत लहसुन या प्याज के साथ भोजन तैयार न करें, क्योंकि रात के खाने के बाद अप्रिय सांस के साथ आप बहुत रोमांटिक महसूस नहीं करेंगे। इसके अलावा बहुत क्रीमयुक्त या रसीला व्यंजन न खाएं, क्योंकि यह उन्हें सूजन की भावना से छोड़ देगा।
  • ऐसे खाद्य पदार्थों से बचें जो बहुत गंदा हो जाते हैं, जैसे लबस्टर या प्याज सूप यदि आप सलाद तैयार करने जा रहे हैं, तो सलाद को अच्छी तरह से तोड़ना सुनिश्चित करें ताकि यह खाने में आसान हो।
  • जब आप मुख्य कोर्स चुनते हैं, तो आपको कुछ सरलता के बारे में सोचना चाहिए कि आपका साथी आपकी मदद कर सकता है, चाहे वह अजवाइन, टमाटर काट रहा हो या सलाद तैयार कर रहा हो।
  • Video: हनी सिंह पूरी तरह से बर्बाद हो गए, जानिए विस्तार से....

    स्टॉप इटिंग शूटर स्टेप 03 नाम वाली छवि
    4
    एक साधारण मिठाई चुनें जब वे शराब पीने और ऐपेटाइज़र खाने और मुख्य पाठ्यक्रम को समाप्त करते हैं, तो उनके पास निश्चित रूप से मिठाई के लिए पर्याप्त जगह नहीं होती है बहुत जटिल मिठाई तैयार करने के बजाय, अपने पसंदीदा बेकरी में कुछ कपके खरीद लें या रेफ्रिजरेटर से आइसक्रीम की बोतल लें और व्हीप्ड क्रीम और कुछ रास्पबेरी या ब्लूबेरी के साथ इसे मुहैया कराएं।
  • होम प्लान 05 पर प्लान ए रोमैंटिक डिनर शीर्षक वाली छवि
    5

    Video: विकलांग लड़की से शादी करने पर मिलेंगे गाड़ी बंगला रुपया, जानने के लिए क्लिक करें

    एक आकस्मिक योजना है यहां तक ​​कि अगर आपका रोमांटिक डिनर बहुत अच्छी तरह से चल रहा है, तो आपके पास एक बैकअप होना चाहिए, बस मामले में। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको दूसरे डिनर को अलग से तैयार करना चाहिए, लेकिन यदि आपके पास कुछ बुरा होता है तो आपके पास अन्य विकल्प होते हैं। आप अपने पसंदीदा सुशी रेस्तरां का मेनू या रेफ्रिजरेटर में एक फ्रोजन पिज्जा सकते हैं यदि आप बिना भोजन के घर जाते हैं और आपके पास अन्य विकल्प नहीं हैं, तो आप परेशानी में होंगे।
  • विधि 2

    वातावरण बनाएँ
    एक सुंदर पति का शीर्षक शीर्षक चित्र 10



    1
    जगह चुनें यदि आपके पास एक है तो आप बगीचे में भोजन कर सकते हैं यह बहुत रोमांटिक है, खासकर यदि यह वर्ष का एक अच्छा समय है और यदि आपका बगीचा बग्स और मातम से मुक्त है आप भोजन कक्ष में भी भोजन कर सकते हैं, लेकिन सुनिश्चित करें कि आप सबकुछ अच्छी तरह साफ करते हैं और यह साफ दिखता है। यदि आप चाहें, तो आप उस जगह का चयन भी कर सकते हैं जहां आप सामान्य रूप से खा नहीं करते हैं, ताकि रात विशेष हो। यदि आपके पास "सुरुचिपूर्ण" तालिका है जिसका उपयोग आप कभी नहीं करते हैं, तो यह करने का समय है
  • दो सप्ताह में लोज़ वज़न शीर्षक शीर्षक छवि 07 कदम
    2
    अपने महंगे क्रॉकरी का उपयोग करें यदि आपके पास क्रिस्टल चश्मे और चीनी मिट्टी के बरतन प्लेट, नैपकिन और कटलरी के एक सेट के साथ फैंसी टेबलवेयर है, जो कि आप केवल विशेष अवसरों के लिए उपयोग करते हैं, तो यह उनका उपयोग करने का समय है आपको पता चल जाएगा कि वे पर्यावरण को रोमांटिक बनाने में कितना मदद करते हैं
  • छवि का शीर्षक स्टॉप एक्सपेरिटी चरण 06
    3
    सजावट तैयार करें फूल, गुलाब की पंखुड़ी और सुगंधित मोमबत्तियां बहुत अच्छी तरह से करेंगे - हजारों विकल्प हैं और आपको जो करना है वह रचनात्मक है याद रखें कि रोमांटिक डिनर के लिए मोमबत्तियां जरूरी हैं, इसलिए प्रकाश कई मोमबत्तियाँ और मेज पर या उसके पास रख दीजिए फूल भी महत्वपूर्ण हैं, विशेष रूप से गुलाब वे बहुत अच्छे लगते हैं जब आप उन्हें एक मेज पर रख देते हैं, भले ही बाकी सजावट सरल या असाधारण हो। सिर्फ ध्यान रखें कि उन्हें अपने साथी की दृष्टि को कवर नहीं करना चाहिए।
  • पृष्ठभूमि संगीत, या तो जाज या अन्य प्रकार के रोमांटिक संगीत डालें, जब तक कि ये उन्हें विचलित न करें।
  • इमेज शीर्षक से मेन इन पब्लिक चरण 04

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    4

    Video: अगर आप इन 4 तरीकों से लड़की को करेंगे प्रपोज तो तुरंत कर देगी हां...

    अच्छी तरह से पोशाक नियुक्ति शुरू करने से पहले, एक शॉवर ले लो और कुछ इत्र या कोलोन डाल दिया अपने आप को व्यवस्थित करें जैसे कि आप बाहर खाना खा रहे थे कुछ आकस्मिक लेकिन सुरुचिपूर्ण पर रखो। आपको सुरुचिपूर्ण और आकर्षक दिखना चाहिए आपका साथी आपके प्रयास की सराहना करेगा और रात अधिक विशेष होगी आपको यह सुनिश्चित करना है कि आप तय करें कि आप दोनों को कितना खूबसूरत बनाना चाहते हैं, इसलिए वे वही दिखते हैं
  • छवि एक अच्छा पत्नी कदम 14 शीर्षक
    5
    विकर्षणों से बचें सभी विकर्षणों से बचने की योजना बनाएं ताकि आप अपने रात्रिभोज और कंपनी का आनंद ले सकें। यदि उनके पास बच्चे हैं, तो नानी को अपने घर में देखभाल करने के लिए किराए पर लें, अग्रिम में फिर, अपने सेलफोन, टीवी, रेडियो बंद करें और आप पर ध्यान केंद्रित करें। अगर टीवी पर एक बड़ा फुटबॉल गेम होने वाला है और आप में से एक प्रशंसक है, तो नियुक्ति स्थगित करने का प्रयास करें ताकि कोई विचलन न हो। जब आप पूरी तरह से विकर्षण से मुक्त होते हैं, तो आप उस सपने को रोमांटिक रात का आनंद ले सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि आपके घर में अच्छी सुगंध है
    • सुनिश्चित करें कि आप अपने घर को साफ और व्यवस्थित करें।
    • धीमी और चिकनी संगीत खेलते हैं जो आप दोनों को पसंद करते हैं।
    • रोशनी को मंद कर दीजिए और आपके साथी की आने से पहले मोमबत्ती को हल्का करो।
    • सुनिश्चित करें कि घर आरामदायक तापमान पर है।
    • फ़ोन को अनप्लग करें या इसे बंद करें पर्यावरण को बर्बाद करने के लिए एक अप्रत्याशित कॉल की तरह कुछ भी नहीं है
    • किसी भी व्याकुलता को समाप्त करें पैदल चलने के लिए अपने कुत्ते को ले लो, यह फ़ीड करें ताकि बाद में यह शिकायत न करे, अपने बच्चों को नीचे ले जाएं या उन्हें अपने कमरे में टीवी देखने या अपने दोस्त के घर पर रख दें और अपने घर में किसी अन्य टीवी या कंप्यूटर को बंद करें।
    • हमेशा संभावना है कि आपका साथी पहले या बाद में वापस लौटा सकता है, इसलिए उसे देखने के लिए मत भूलना कि क्या होगा।
    • एक महान विचार खाने और बात करना है, तो अपने साथी को स्नान, बदलना और बिस्तर पर एक फिल्म देख सकते हैं।
    • अपने कमरे को तैयार करें, वहां रोशनी और हल्के मोमबत्तियाँ मंद करें - ज़ाहिर है, अगर आप बाद में कुछ अंतरंग करना चाहते हैं हालांकि, अगर वे बहुत अधिक खाए, यह एक अच्छा विचार नहीं है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com