ekterya.com

मेक्सिको में व्यवसाय कैसे शुरू करें

एक व्यवसाय शुरू करने के लिए दृढ़ संकल्प रखने से आपके व्यक्तिगत और व्यावसायिक विकास के लिए स्पष्ट रूप से संतोषजनक परिणाम मिल सकता है, जबकि, लाभों को पहचानते हुए कि व्यवसाय खुद समाज में ला सकता है। किसी भी तरह से, यह एक आसान काम नहीं है, आपको अच्छी तरह से परिभाषित उद्देश्यों के लिए, अभ्यास के दौरान सीखना होगा और उच्च स्तर की दृढ़ता बनाए रखना चाहिए। जीवन के कई मुद्दों की तरह, कभी-कभी एक व्यवसाय का सबसे जटिल हिस्सा कार्रवाई करना होता है और इसलिए पहला कदम उठाता है।

निशुल्क समय या अधिक काम करने के लिए एक धन के रूप में, एक व्यवसाय आपको और अधिक व्यय करने में मदद कर सकता है और कम खर्च भी कर सकता है, अगर आपको अधिक पैसा खर्च करने का सबसे अधिक सुविधाजनक तरीका मिल रहा है, तो निवेश को अधिक खर्च न करें। मेक्सिको में एक लाभदायक व्यवसाय शुरू करने के लिए, निम्न चरणों से आपको प्रक्रिया में मदद मिल सकती है।

चरणों

भाग 1
व्यापार और बाज़ार स्थितियों के प्रकार की पहचान करें

अपना खुद का व्यवसाय प्रारंभ करें शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
व्यापार मॉडल और बारी के बारे में बहुत स्पष्ट रहें सबसे पहले आपको उस प्रकार और व्यवसाय की दिशा में निर्दिष्ट करना होगा जिसमें आप विकसित करने जा रहे हैं, यह ऐसा कुछ होना चाहिए जिसमें आपके पास पहले से कुछ अनुभव है या जिसमें पहले से आप काम कर रहे हैं और अनुभव है।
  • कई व्यवसाय मालिकों ने पहले उन कंपनियों के प्रबंधन का तरीका जानने के लिए और दूसरों के कर्मचारियों के रूप में निर्णय लिया और फिर अपने दम पर जाना।
  • मैक्सिको में सबसे अधिक लाभप्रद व्यापारिक सौदे हैं: वाणिज्यिक, पर्यटन (होटल और रेस्तरां), विनिर्माण, परिवहन, वित्तीय सेवाएं, स्वास्थ्य, शिक्षा आदि।
  • यह भी बहुत महत्वपूर्ण है कि आप अपने परिस्थितियों और संभावनाओं के अनुसार व्यापार मॉडल को परिभाषित करें। इस तरह आप एक मताधिकार खरीद सकता है, एक स्थानीय, इमारत या घर से काम पर अपने काम से काम शुरू ऑनलाइन, मशीनों "वेंडिंग" (वेंडिंग), प्रस्ताव घर सेवाओं, किराया किराए पर या संपत्ति बेचते हैं, में से कुछ का उल्लेख विकल्प।
  • आरंभ करें अपना खुद का व्यवसाय चरण 2 का शीर्षक चित्र
    2
    अपने आप को बाजार और अपने संभावित ग्राहकों से परिचित कराएं नए उद्यमियों की सबसे आम गलतियों में से एक यह है कि वह बाजार में प्रवेश करना चाहता है जो पहले से ही बहुत प्रतिस्पर्धात्मक है क्योंकि उनके दृष्टिकोण से यह देखा जाता है कि इस प्रकार का व्यवसाय सफल रहा है।
  • ध्यान रखें कि बहुत प्रतिस्पर्धात्मक बाजारों में प्रवेश करने से शुरुआती प्रयासों के लिए बहुत कुछ प्रयासों की आवश्यकता होगी ताकि कुछ लाभ प्राप्त हो सकें जो बाजार हमें छोड़ने का फैसला करता है
  • ग्राहकों पर ध्यान केंद्रित करना सबसे अच्छा है आपको बहुत स्पष्ट होना चाहिए कि आपके सबसे दोहराने वाले खरीदारों कौन हो सकते हैं, वे क्या चाहते हैं और आप उनकी ज़रूरतों को कैसे पूरा कर सकते हैं। एक बार जब आप एक विशिष्ट संदर्भ, शहर या क्षेत्र में लोगों को क्या चाहते हैं, तो यह आपके लिए उन आवश्यकताओं का ध्यान रखना बहुत आसान होगा।
  • भाग 2
    एक लाभदायक व्यवसाय के लिए खाते के पहलुओं को ध्यान में रखें

    Video: CarbLoaded: A Culture Dying to Eat (Free for National Diabetes Month)

    खरीदें खरीदें स्टेप्स चरण 4 में छवि
    1
    आपके व्यवसाय के दिशा-निर्देश को सोचें: लोगों को सबसे ज्यादा क्या जरूरत है? आपके व्यवसाय का निर्देश क्या है?
    • ध्यान रखें कि सभी व्यवसाय सभी लोगों के लिए अच्छा काम नहीं करते हैं सभी व्यवसाय सभी लोगों के लिए नहीं हैं आप एक यूनिसेक्स सौंदर्य के विचार से शुरू कर सकते हैं, या केवल महिलाओं के लिए विशेष ब्यूटी सैलून के साथ। यह आपकी क्षमताओं पर बहुत कुछ निर्भर करता है।
  • अपना खुद का व्यवसाय प्रारंभ करें शीर्षक वाला छवि चरण 5
    2
    हमेशा पहली जरूरतों के लिए देखो, लोग क्या तलाश कर रहे हैं और बहुत सारे व्यवसाय नहीं हैं फार्मेसी में खाना स्टाल खोलने की संभावना में पैसा और परमिट के संदर्भ में एक लंबा रास्ता तय किया गया है, लेकिन दोनों वस्तुओं या वस्तुओं का एक विकल्प हो सकता है जो लोग पहले की तलाश करते हैं।
  • आरंभ करें अपना खुद का व्यवसाय प्रारंभ करें चरण 9
    3
    अपने आप को एक केंद्रीय स्थान पर स्थापित करने और कई ग्राहकों को उपलब्ध कराने पर ध्यान दें। विदेशी स्थानों जितना संभव हो, उससे अलग रहें या आप जानते हैं कि वे अच्छी प्रतिष्ठा के नहीं हैं, क्योंकि जलवायु की हमले या नुकसान जैसी दुर्घटनाएं होने की संभावना लगभग हमेशा होती है।
  • प्रारंभिक एक पत्र चरण 1 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने आप को उन व्यवसायों के बारे में अपडेट करें जो देश में फैशनेबल हैं। आपको हमेशा अपने क्षेत्र के ग्राहकों को बाज़ार की ज़रूरत नहीं पड़ेगी, इसलिए शुरुआत से सोचना बेहतर होगा कि आपके व्यवसाय किस सेवा पर ध्यान देंगे
  • पहले जरूरतों कार्यसूची में हमेशा से रहे हैं, लेकिन अगर आप अपने आप को एक अधिक उन्नत जगह में स्थापित कर सकते हैं, और अधिक परिष्कृत सेवाओं (पालतू टैक्सी, उदाहरण के लिए) प्रदान करते हैं, पूंजी की राशि आप करने जा रहे हैं पर विचार करें और क्या सेक्टर निवेश आबादी को फायदा हो सकता है
  • भाग 3
    अपना व्यवसाय शुरू करने के लिए आवश्यक समर्थन खोजें

    एक विपणन रणनीति का विकास शीर्षक 7 चित्र
    1
    इनक्यूबेटर की जांच करें वे वेबसाइटें या संगठन भी हैं जो नए उद्यमियों को व्यक्तियों से धन प्राप्त करने में मदद करते हैं। इनके साथ अपने व्यवसाय को दिखाने या परिभाषित करने के साथ ही, इनक्यूबेटर को कवर करने की जरूरतों के आधार पर आप जिस व्यवसाय की ज़रूरत है उसे शुरू करने के लिए आप आय या आंशिक सहायता प्राप्त कर सकते हैं।
  • हार्वर्ड बिजनेस स्कूल के गेट इनट शीर्षक वाली छवि चरण 7
    3
    उद्यमी सहायता नेटवर्क के साथ संपर्क में रहें यह मेक्सिको की सरकार का एक सहयोग है जो आपके व्यवसाय को आगे बढ़ने के लिए आवश्यक पूंजी और समर्थन प्राप्त करने में आपकी सहायता कर सकता है। यह कंपनियों और अधिक उन्नत उद्यमियों जो मदद कर सकते हैं और अधिक पूंजी प्राप्त या यहाँ तक कि अपने व्यापार शुरू करने के लिए पर्याप्त पैसा है, और भी एक नया प्रोत्साहन मामले में आप पहले से ही एक परियोजना शुरू कर दिया है देने के लिए का एक नेटवर्क है।
  • सिर्फ inadem.gob.mx पृष्ठ में प्रवेश करने से आप रजिस्ट्री में प्रवेश कर सकते हैं, जो अन्य लोगों के साथ बुनियादी जानकारी जैसे नाम, ईमेल और पता मांगती है इस तरह, आप एक लिंक नंबर प्राप्त करेंगे, जिसके साथ आप प्रस्तावों का परामर्श कर पाएंगे और वे आपके व्यापार की आवश्यकताओं के अनुसार विशिष्ट संपर्कों के साथ आपको चैनल देंगे।
  • भाग 4
    एक औपचारिक कंपनी के रूप में अपना व्यवसाय पंजीकृत करें

    एक पेटेंट के बिना अपने विचारों को सुरक्षित रखें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 9
    1
    संविधान अधिनियम बनाएँ। यह इसलिए है क्योंकि यह दस्तावेज है कि व्यापार के बुनियादी जानकारी है, जो कॉर्पोरेट नाम या नाम है कि आप व्यापार पता करने के लिए जा रहे हैं, नाम, पते और सदस्यों की राष्ट्रीयता, अवधि होता है एक चार्टर के लिए आवश्यक है इच्छा समाज, कानूनी पता, योगदान कि अन्य डेटा के साथ पूंजी, प्रशासन की विधि, व्यवसाय के प्रकार, लाभ या हानि और सामाजिक विघटन के मामलों का वितरण, बनाते हैं।
    • बिना एक चार्टर एक व्यापार व्यवस्थित नहीं हो सका क्योंकि वे केवल एक कानूनी दस्तावेज पाता है कि इस व्यवसाय बना दिया गया है नहीं होगा, इस प्रकार एक चार्टर के लिए एक व्यापार के "जन्म" की तरह है।
    • गठित कार्य बनाने के लिए आपको एक नोटरी पब्लिक की सेवाएं की आवश्यकता होगी
  • सेवानिवृत्ति चरण 15 के दौरान व्यस्त रहें
    1



    आपके व्यवसाय में बहुत समय बिताएं। एक `बेबी या छोटे बच्चे "जब अधिक ध्यान और देखभाल आप से की आवश्यकता होगी के रूप में कारोबार की शुरुआत की कल्पना कीजिए, यह इतना आसान है कि delegues या आप एक लंबे समय के लिए दूर, कारोबार शुरू में काम के कई घंटे की आवश्यकता नहीं होगी क्योंकि वहां कई अप्रत्याशित घटनाएं होने वाली हैं, जिनकी आप शायद सोच भी नहीं सकते हैं।
  • शीर्षक वाला छवि निशुल्क चरण 5 के लिए विज्ञापन दें
    2
    एक विपणन रणनीति विकसित करना व्यवसायों को खुद को ज्ञात करना, संभावनाएं, विपणन करना चाहिए। आप ग्राहकों को आपसे खरीदने की उम्मीद नहीं कर सकते हैं यदि वे आपको मौजूद नहीं जानते हैं। विपणन के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप इन लेखों पर जा सकते हैं:
  • विपणन आवश्यकताओं को निर्धारित करें
  • मैक्सिको में माइक्रोएन्ट्रोप्राइजेज के लिए एक मार्केटिंग रणनीति बनाने के लिए
  • आरंभ करें अपना खुद का व्यवसाय प्रारंभ करें चरण 13
    3
    वित्तपोषण खोजें प्रारंभिक चरणों में, व्यापार के लिए आपको निवेश जारी रखने और वित्तपोषण के स्रोतों की तलाश करने की आवश्यकता होगी। आश्चर्य न करें कि आपकी पहली कमाई का पुनर्निवेश होना चाहिए।
  • इनक्यूबेटर की घटनाओं में भाग लें या ऐसे कॉलों का प्रयास करें जो क्रेडिट या वित्तपोषण प्रदान करते हैं जैसे कि राष्ट्रीय उद्यमी के संस्थान (आईएनएडेएम) द्वारा आयोजित किए गए हैं।
  • आरंभ करें अपना खुद का व्यवसाय चरण 14 का शीर्षक चित्र
    4
    अपने संपर्कों के नेटवर्क का विस्तार करें आपके संभावित लाभ में न केवल संभावित ग्राहकों के साथ होता है बल्कि नए भागीदारों या निवेशकों की तलाश में भी, नेटवर्किंग इवेंट आपको संपर्क या आपूर्तिकर्ता के अपने नेटवर्क को विस्तारित करने की अनुमति देगा आप भी ऑनलाइन पोर्टल जैसे कि लीकडइन के माध्यम से अपने आप को ज्ञात कर सकते हैं
  • शीर्षक वाला छवि नि: शुल्क चरण 7 के लिए आपका व्यवसाय विज्ञापन करें
    5
    बुनियादी प्रणाली पर आपके प्रयासों पर ध्यान केंद्रित करें विभागों (विपणन, वित्त, जनसंपर्क, आदि) बनाकर अपने जीवन को जटिल मत समझें कि आपके व्यवसाय अभी भी खर्च नहीं कर सकते हैं और आपको इसकी आवश्यकता नहीं है क्योंकि यह एक ऐसी कंपनी है जो सिर्फ शुरुआत है या यदि यह बहुत छोटा है
  • मूल प्रणाली में लागत को कवर करने, उत्पादन और बिक्री शामिल है, और नहीं। जैसा कि व्यापार बढ़ता है, सुविधाएं, स्टाफ और विभाग भी बढ़ेगा, यदि आवश्यक हो।
  • एक मार्केटिंग कंसल्टेंट बनें शीर्षक वाली छवि 14
    6
    मानव संसाधनों के प्रबंधन को मजबूत करता है प्रशिक्षण, प्रतिधारण के माध्यम से और उन्हें खारिज करने का तरीका, भर्ती और भर्ती से मानव संसाधनों का अच्छा प्रबंधन करने के लिए मत भूलना।
  • एक सफल व्यवसाय शुरू होता है और जिस तरह से मानव पूंजी का इलाज किया जाता है उससे बढ़ता है।
  • भाग 6
    विज्ञापित

    छवि शीर्षक वाला विज्ञापन बनाएं चरण 15

    Video: El Sargento De Hierro (Heartbreak Ridge) - Clint Eastwood - Langosto

    1
    सामान्य प्रचार करें येलो सेक्शन जैसे सेवा में या बिजनेस कार्ड, फ्लायर या पोस्टर की छपाई के साथ, लोग सामान्य तरीके से आपके व्यवसाय के बारे में सीख सकते हैं।
    • आपको बहुत खर्च करने की ज़रूरत नहीं है: कई मुद्रण व्यवसाय थोक में सस्ता करते हैं, और आपको केवल उस शहर में विशिष्ट स्थान होने की आवश्यकता होती है, जहां आप लोगों के ध्यान को प्राप्त करने के लिए अपने विज्ञापन डाल सकते हैं।
  • छवि शीर्षक वाली उत्पाद एक उत्पाद चरण 9
    2
    मीडिया का उपयोग करें आप सामान्य मीडिया जैसे समाचार पत्र या रेडियो विज्ञापन के माध्यम से अपने व्यवसाय का विज्ञापन भी कर सकते हैं। कुछ अख़बारों में संवर्धन सस्ता हो सकता है, भले ही यह एक मुद्रित मीडिया है जो जनता के लिए अधिक सुलभ है, लेकिन अधिक महंगा माध्यम नहीं है, जैसे कि रेडियो या टेलीविजन भी
  • यह सब निर्भर करता है कि आपका व्यवसाय कितना बड़ा है और आप जिस दर्शक को पहुंचाना चाहते हैं।
  • छवि शीर्षक वाली उत्पाद एक उत्पाद चरण 3
    3
    डिजिटल मीडिया का लाभ उठाएं ये हाल के वर्षों में सबसे अधिक उपयोग किए गए प्लेटफ़ॉर्म हैं, और जिनके पास उपयोग करने के लिए अक्सर कोई शुल्क नहीं होता है सोशल नेटवर्क आपके व्यवसाय को बढ़ावा देने का आदर्श तरीका है
  • आपकी कंपनी या एक फेसबुक पेज के लिए ट्विटर प्रोफाइल बहुत मदद अपनी सेवाओं के लिए आंदोलन देने के लिए होगा। हैशटैग (फैशनेबल आइटम के साथ अपनी पोस्ट को जोड़ने टैग) और व्यापार या खरीदने को बढ़ावा देने और फेसबुक पर बेच समूहों के उपयोग की मदद कर सकते हैं और अधिक ग्राहकों को मिलता है और बेहतर व्यापार फैल गया।
  • छवि शीर्षक उत्पाद एक उत्पाद चरण 2
    4
    अपने व्यवसाय के प्रचार के अनुरूप होने की कोशिश करें। क्लाइंट की संख्या इस पर निर्भर होगी। इसके बारे में अन्य पहलुओं की देखभाल करें, जैसे सफाई, माल की आपूर्ति या कर्मचारी की दक्षता या स्वयं को वह काम करने के लिए जो ग्राहक चाहते हैं
  • Video: A lomos de la bestia - Jon Sistiaga - Langosto

    युक्तियाँ

    • व्यवसाय शुरू करने के लिए किसी व्यक्ति या समूह के साथ साथी, इसलिए आपका काम का बोझ कम हो जाएगा और सभी खर्चों में विभाजित होने पर राजधानी बढ़ेगी यदि आपके पास विश्वसनीय मित्र या परिचित नहीं हैं, तो आप हमेशा एक रिश्तेदार के साथ एक परियोजना शुरू कर सकते हैं।
    • केवल पैसा अपनी परियोजना शुरू करने के लिए आवश्यक खर्च करते हैं, क्योंकि लागत थोड़ा बड़ा हो गया है या इस तरह के एक स्थानीय या एक पेशेवर की सेवाओं आपको सलाह या करने के लिए एक आय पर बेचान के रूप में कुछ प्रक्रियाओं, के लिए अधिक पूंजी की जरूरत है सकते हैं आप एक विशिष्ट व्यवसाय के लिए आपके पास आवश्यक अनुमति प्राप्त करें।
    • शायद इस बिंदु पर आप बस होना एक व्यवसाय शुरू करने के बारे में जिज्ञासा की "कीड़ा काट", तो यह चीजें धीरे-धीरे लगता है और उन है कि आगे जाने के गलत निर्णय लेने शुरू करने के लिए से बचने के लिए महत्वपूर्ण है।
    • दो सबसे महत्वपूर्ण घटक शुरू से ही अपने व्यवसाय को सफल बनाने और इस तरह रहने के अनुशासन और जुनून हो जाएगा करने के लिए, अनुशासन मतलब है कि आप वहाँ हो गई कि एक निर्दिष्ट व्यक्ति, बलिदान करने के लिए जानने के लिए, रास्ते में, द्वारा उदाहरण के लिए, सामाजिक सम्मेलनों, घटनाओं या पसंद जिनमें से आप अपने व्यापार के लिए destinárselo के लिए थोड़ी देर के वंचित करना होगा, बारी में, आप क्या, आनंद है के बारे में भावुक होने की जरूरत है, इसके साथ उत्साहित हो, अगर आप से नफरत है क्या करते हैं, या आप यह सिर्फ पैसे के लिए करते हैं आप प्रेरित रहने के लिए बहुत मुश्किल होगा।
    • शुरू करें और एक व्यापार को बनाए रखने के लिए अपने मन की उचित नियंत्रण की आवश्यकता है और अपनी भावनाओं व्यापार, आप एक चरित्र है कि slumps कि हर व्यवसाय है सामना कर सकते हैं के लिए आप को प्रशिक्षित करना होगा, लाभ वृद्धि या गिर लेकिन संतुलित रहने के लिए आप की जरूरत कर सकते हैं और आशावादी।

    चेतावनी

    • मेक्सिको में, INEGI द्वारा किए गए एक अध्ययन के मुताबिक, यदि आप इस समय के अवरोध को पार करने का प्रबंधन करते हैं तो करीब 5% नए व्यवसाय 5 वर्ष से पहले गायब हो जाते हैं, यह संभव है कि आपका व्यवसाय बच जाएगा।
    • यहां आपने अपने व्यवसाय को औपचारिक बनाने के लिए आवश्यक कई आवश्यकताओं का उल्लेख किया है, ऐसे अन्य लोग हैं जो आपके व्यवसाय, शाखा, कंपनी का आकार, पंजीकरण प्रकार या अन्य विशेषताओं पर निर्भर करेगा। मेक्सिको में, यह बात सामने आई है कि कई उद्यमियों को अनौपचारिकता में काम करना पसंद करते हैं क्योंकि वे अपनी आर्थिक गतिविधि को औपचारिक रूप से लागू करने के लिए नौकरशाही और महंगे हैं। यह सच है कि आप बहुत अच्छी तरह से नौकरशाही में भाग लेंगे लेकिन उम्मीद है कि कानून के मुताबिक व्यापार करने के लिए आपके इरादों में आगे बढ़ने की कोई बाधा नहीं है।
    • अज्ञात लोगों के साथ संबद्ध न करें, अकेले कोई व्यक्ति जो आपको "बहुतायत का फूल" या "पिरामिड" प्रकार के व्यापार प्रदान करता है कई बार, यदि हमेशा नहीं, तो इस प्रकार के इलाज में काफी व्यापक धोखाधड़ी होती है, जो आपके व्यवसाय के लिए निवेश किए गए धन के साथ समाप्त हो सकती है या आपको गंभीर कानूनी समस्याओं में छोड़ सकता है।
    • हमेशा हर समय वैधता की तलाश करें यदि आप स्थानीय में एक व्यवसाय स्थापित करने जा रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह अच्छी उत्पत्ति और क्रमशः सभी कागजात के साथ है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com