ekterya.com

डिज्नीलैंड की यात्रा का आनंद कैसे लें

एक आइस क्रीम संडे खाने या शानदार आतिशबाजी देख सकते हैं और दुनिया में सबसे मजेदार आकर्षणों में से कुछ का आनंद लें, जबकि मिकी माउस का ऑटोग्राफ हो रही कल्पना कीजिए! यह डिजनीलैंड है, दुनिया में सबसे मजेदार जगह है। डिज्नीलैंड महान, बहुत मजेदार है और वर्ष के हर दिन भीड़ को आकर्षित करती है। इस जादुई दायरे को कैसे यादगार यात्रा बनाने के सुझावों को पढ़ते रहें!

चरणों

Video: SHOULD YOU VLOG AT CHURCH?!?! | We Are The Davises

डिज़नीलैंड के लिए एक यात्रा का आनंद लें शीर्षक छवि 1 चरण
1
आगे की योजना बनाएं डिजनीलैंड जाने के कई दिन पहले, अपनी यात्रा की योजना बनाएं, खासकर यदि आप एक से अधिक दिन रहेंगे। डिज्नीलैंड एक बड़ी जगह है, लेकिन एक दिन में आप पार्क के आकर्षण और शो के अधिकांश का आनंद ले सकते हैं। हालांकि, कम से कम दो दिनों तक चलने वाली डिज्नी की यात्रा आपको धीमी गति से लेने की सुविधा देगी, जब आपको इसकी ज़रूरत होगी तो आराम करें और एक बार से अधिक बार अपने पसंदीदा आकर्षण का आनंद लें। किसी भी तरह से, एक या अधिक दिन जाना, डिज़नीलैंड की यात्रा में कुछ योजनाओं को शामिल करना चाहिए
  • आप पार्क में कैसे उतरेंगे? क्या आप ड्राइव करने जा रहे हैं? क्या आप उड़ने और फिर एक कार किराए पर जा रहे हैं? क्या आप एक दौरे पर जा रहे हैं? विकल्प बहुत से हैं, और आप उन्हें एक ट्रैवल साइट के साथ ऑनलाइन पर विचार कर सकते हैं।
  • आपको एक से अधिक दिन की यात्रा के लिए आवास की आवश्यकता होगी। पहले से एक होटल या मोटल बुक करें, बस यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके पास रहने के लिए एक जगह है यह आप ऑनलाइन भी कर सकते हैं
  • आप दरवाजे पर डिजनीलैंड टिकट खरीद सकते हैं, लेकिन आप उन्हें ऑनलाइन सस्ता कर सकते हैं, खासकर समूह और बहु-दिन के पैकेज में। टिकट के साथ हवाई किराया, कार किराए पर लेने और आवास को अक्सर ऑनलाइन खरीदा जा सकता है
  • यहां तक ​​कि अगर आप केवल एक दिन जाएंगे, तो कुछ चीजें हैं जो आपको सब कुछ तैयार करने से पहले रात को पैक करनी चाहिए। इसमें एक हल्का जैकेट शामिल है (क्योंकि दक्षिणी कैलिफोर्निया में अधिकांश वर्ष सुबह और रात में थोड़ा ठंडा हो सकता है)। खाना भी लाने पर विचार करें, यदि आप अंदर खाने के लिए अद्भुत जगहों से बचने के लिए चाहते हैं यदि आपके पास छोटे बच्चे हैं, तो पानी की कुछ बोतलें एक अच्छा विचार है।
  • डिजनीलैंड की वेबसाइट को समय-समय पर जानकारी, प्रचार टिकट की बिक्री और विशेष कार्यक्रमों के लिए न भूलें।
  • डिज़नीलैंड के चरण 2 के लिए आनंद लें एक ट्रिप शीर्षक छवि
    2
    अपने गंतव्य तक पहुंचें जैसा कि आप पार्क से संपर्क करते हैं, आप खाने के लिए कई होटल और स्थानों से गुजरेंगे। पार्क में प्रवेश करने से पहले नाश्ता खाएं, क्योंकि डिज्नीलैंड में कई रेस्तरां दोपहर के भोजन के समय तक नहीं खुलते हैं।
  • डिज़नीलैंड के चरण 3 के लिए आनंद लें एक ट्रिप शीर्षक छवि
    3
    टिकट खरीदें अगर आपके पास पहले से ही नहीं है आप निकल जाने के बाद, एक ट्राम मुख्य प्रवेश द्वार पर ले जाएगा। डिजनीलैंड के दूसरी तरफ कैलिफोर्निया एडवेंचर थीम्स पार्क है, जो पुराने बच्चों और वयस्कों के लिए अनुशंसित है, क्योंकि ज्यादातर आकर्षण वहाँ एक निश्चित ऊंचाई की आवश्यकता होती है आप "पार्क-हूपर" टिकट खरीद सकते हैं और उसी दिन दोनों पार्कों पर जा सकते हैं (यदि आप चाहें तो एक बार से अधिक)।
  • Video: NEVER HAVE I EVER - FAMILY EDITION | WE TELL THE TRUTH! | We Are The Davises

    डिज़नीलैंड के चरण 4 में आनंद लें
    4
    लोकप्रिय आकर्षण के बारे में जानें प्रवेश द्वार पर कुछ नक्शे लें। पार्क के माध्यम से नेविगेट करने के बाद ये अनूठे होंगे। (आप प्रवेश द्वार पर एक नक्शा लेने के लिए भूल जाते हैं, वे कहीं और उपलब्ध नहीं हैं।) मानचित्र आप सबसे लोकप्रिय आकर्षणों में मिल जाए, Matterhorn, अंतरिक्ष पर्वत, स्पलैश माउंटेन, Paseo पनडुब्बी निमो और रोलर कोस्टर बिग थंडर माउंटेन सहित मदद मिलेगी । ये आकर्षण पूरे पार्क में फैले हुए हैं, और एक लंबी लाइन होने से पहले, जल्दी उठना एक अच्छा विचार है (यही कारण है, जब नक्शा उपयोगी होगा क्योंकि आप इन के आकर्षण जल्दी से, बजाय समय पार्क के माध्यम से यादृच्छिक पर भटक बर्बाद कर के पा सकते हैं।) सबसे लोकप्रिय आकर्षणों में एक FastPass के उपयोग की अनुमति। ये आपको लंबी लाइनों से बचने में मदद करेंगे, लेकिन आपको उनका लाभ लेने के लिए अच्छी तरह संगठित होना चाहिए। चाहे आप फास्ट पास का उपयोग करें या नहीं, पहले आप अधिक लोकप्रिय आकर्षण प्राप्त करते हैं, कम पंक्तियाँ (और कम निराशाजनक)। एकमात्र अपवाद रात में आतिशबाजी हैं (बाद में उस पर अधिक।)
  • डिज़नीलैंड के लिए एक यात्रा का आनंद लेते हुए छवि चरण 5
    5
    पार्क में परिवहन खोजें यदि आप बहुत अधिक चलना नहीं चाहते हैं या यदि आपके पास छोटे बच्चे हैं, तो परिवहन के कई माध्यम हैं जो कि आप इसका उपयोग तेजी से कर सकते हैं। उनमें से एक है डिजनीलैंड रेल. यह भाप ट्रेन पार्क के परिमापियों के आसपास यात्रा करता है, जो पार्क के मुख्य हिस्सों के नजदीक या बस के पास स्थित स्टेशनों पर रोकता है। यह प्राइमवल वर्ल्ड के मॉडल के माध्यम से भी जाता है, डायनासोर के युवा प्रेमियों के बीच एक सफलता है। परिवहन के अन्य सार्वजनिक साधन हैं, विशेषकर बसों, गाड़ियां और घोड़ों द्वारा खींचा गए वैगनों जो मुख्य सड़क की यात्रा करते हैं।
  • डिज़नीलैंड के चरण 6 में आनंद लें



    6
    भोजन प्राप्त करें डिजनीलैंड खाने के लिए कई प्रकार की जगह उपलब्ध कराता है। खाने की कोशिश करो दोपहर से पहले, क्योंकि उसके बाद, भूखे लोगों की भीड़ हर रेस्तरां, कैफे और खाद्य गाड़ी पर कब्जा कर लेगी। खाने के लिए, खाने के लिए छह से पहले, रात के खाने का समय भीड़ हो सकता है। यदि आप सिर्फ एक स्नैक की तलाश कर रहे हैं, तो पूरे पार्क में स्थित खाद्य स्टॉल हैं जो पॉपकॉर्न, कपास कैंडी, आलू के चिप्स और अधिक प्रदान करते हैं।
  • डिज़नीलैंड के चरण 7 में आनंद लें

    Video: Musicians talk about Buckethead

    7
    खरीदारी करना आपके लिए कुछ स्मृति चिन्ह बिना डिजनीलैंड छोड़ना मुश्किल होगा। आप देखेंगे कि उनके पास सभी दुकानों में एक ही है, इसलिए यदि आप एडवेंचरलैंड में पसंद किए गए कुछ चीजें नहीं खरीदते हैं, तो आप इसे बाद में मेन स्ट्रीट पर खरीद सकते हैं। वास्तव में, यह एक अच्छा विचार है जब आप मेन स्ट्रीट पर पार्क छोड़ देते हैं, तो उस दिन के अंत में अपनी स्मृति चिन्ह खरीद लें इसलिए आपको उन्हें पूरे दिन ले जाने की आवश्यकता नहीं है। मेन स्ट्रीट में ब्रांडेड ब्रांडेड स्टोर हैं जो सब कुछ टोपी और कपड़े से लेकर गहने और खिलौनों तक करते हैं। यदि आप किसी विशेष आकर्षण से संबंधित लेख की तलाश में हैं, तो इसके निकटतम दुकानों में इसकी तलाश करें उदाहरण के लिए, यदि आप एक टोपी समुद्री डाकू कप्तान जैक स्पैरो के लिए देख रहे हैं, न्यू ऑरलियन्स स्क्वायर में कैरिबियन के समुद्री डाकू आकर्षण के पास यह देखने के लिए है। पार्क के दौरान आप ऐसे स्टोर्स पाएंगे जो कैमरे की बैटरी, सनस्क्रीन और दवाइयां जैसे विभिन्न मदों को बेचते हैं।
  • डिज़नीलैंड के चरण 8 में आनंद लें
    8
    सुरक्षा पहले हालांकि डिज़नीलैंड पूरे परिवार के लिए एक सुरक्षित स्थान है, लेकिन कुछ सावधानी बरतें नहीं। जब आप पार्क में प्रवेश करते हैं, तो एक जगह चुनें जहां अलग होने के मामले में आपका परिवार पूरा होगा। सुनिश्चित करें कि आपके समूह के सभी बच्चों को पता चले कि बैठक स्थान कैसे मिल जाए। चूंकि पार्क बड़ा है, इसलिए थोड़ा सा खोना मुश्किल नहीं है। आप हमेशा मदद के लिए एक पार्क कर्मचारी से पूछ सकते हैं (डिज्नी अक्षर सहित) एक विशेष रूप से कठिन समय रात में पटाखे के बाद ही होता है बहुत से लोग बाहर निकलने की ओर बढ़ रहे होंगे, और यह भगदड़ की तरह महसूस कर सकता है। यह आपके बच्चों का बीमा करने और एक तरफ कदम रखने का एक अच्छा समय है। या बस कुछ आकर्षण के पास जाओ और भीड़ पार्क जाने से पहले आप करते हैं। बेशक, आप पूरे दिन अपने छोटे बच्चों को अपनी आंखों के लिए किसी एक जगह है, या तो स्नान, दुकानों और आकर्षण नहीं दूँगी चाहता हूँ। खो जाना बहुत मुश्किल नहीं है, भले ही आप बड़े समूह के साथ हों आतिशबाजी के बाद यह विशेष रूप से सच है, जब बहुत से लोग एक ही समय में छोड़ देते हैं।
  • डिज़नीलैंड के लिए एक यात्रा का आनंद लें शीर्षक चित्र 9
    9

    Video: Author, Journalist, Stand-Up Comedian: Paul Krassner Interview - Political Comedy

    शानदार दृश्य देखें! यह दिन का सबसे अच्छा हिस्सा हो सकता है! एक घंटे के शो में जगह लेता है न्यू ऑरलियन्स प्लाजा में ग्रेट रिवर ऑफ अमेरिका और यह डिजाइन किया गया है ताकि आप जहां चाहें बैठ सकें और एक अद्भुत दृश्य देख सकें। शो आमतौर पर 8 बजे से शुरू होता है और 9 बजे समाप्त होता है। बहुत से लोग अंतिम मिनट की सीटें लेते हैं, लेकिन इसकी सिफारिश नहीं की जाती है। यदि आप करते हैं तो आपको लोगों पर चढ़ना होगा और अपने आप को भीड़ में निचोड़ करना होगा। 7:30 बजे से पहले अपना स्थान लें। यदि आप बहुत लंबा इंतजार करते हैं, तो आप पूरे शो में खड़े रह सकते हैं। शो देखने के लिए एक अच्छी जगह कैरिबियन आकर्षण के समुद्री डाकू के सामने सही है, जो आपको सही कार्रवाई के सामने लाएगा यदि आपके पास घुमक्कड़ में बच्चे हैं, तो उन्हें 8 बजे तक जोड़ दिया जाना चाहिए ताकि अन्य लोग शो देख सकें। पिकनिक, चादरें और छोटे तकिए के लिए चादरें लेना याद रखें, इसे रात में थोड़ा ठंडा हो सकता है, और आप फर्श पर बैठना नहीं चाहते हैं। (आप मेन स्ट्रीट पर सार्वजनिक लॉकर्स में दिन के दौरान इन चीजों को स्टोर कर सकते हैं।)
  • डिज़नीलैंड के चरण 10 में आनंद लें
    10
    रात में रहें पहली आतिशबाजी दिखाने के बाद, जो 9 बजे समाप्त होता है, ज्यादातर लोग छोड़ देते हैं (हम पहले उल्लेख किए गए लोगों की लहर)। पार्क से निकलने के लिए धीमी गति से चलने में (और पार्किंग की तरफ से बाहर) जाने के बजाय, थोड़ी देर रहें। रात में डिज्नीलैंड बहुत मजेदार है, मुख्य रूप से क्योंकि लाइनें कम हैं! यह आपके मौके पर पहुंचने का अवसर है जिसे आप याद किया या फिर चढ़ना चाहते हैं। हालांकि, ध्यान रखें कि ज्यादातर दुकानों और रेस्तरां 9 बजे बंद होते हैं, तो खाने और उससे पहले खरीदना यदि आप गिरावट, सर्दियों या शुरुआती वसंत के दौरान डिज़नीलैंड जाते हैं, सुनिश्चित करें कि आप गर्म कपड़े पहनते हैं यदि आप रात में रहने की योजना बनाते हैं, तो यह ठंडा होगा। यदि आपके पास अभी भी खरीदारी है, तो मेन स्ट्रीट पर स्टोर पर जाएं, जो पार्क के बंद होने तक खुलेगा। यदि आप दिन के अंत के लिए तैयार नहीं हैं (और आपके पास "पार्क-हूपर" टिकट है), तरफ जाएं कैलिफोर्निया साहसिक अधिक मज़ा के लिए डाउनटाउन डिज्नी क्षेत्र में खरीदारी करने, खाने और मनोरंजन करने के लिए कई जगह हैं।
  • युक्तियाँ

    • 7 या 8 बजे के करीब कैलिफोर्निया साहसिक के आकर्षण के कई आकर्षण हैं, इसलिए आप सुनिश्चित कर सकते हैं कि आप उन सब को मिल जाए।
    • आकर्षण का चयन करते समय चयनात्मक रहें, जिसके साथ आप FASTPASS का उपयोग करेंगे। एक बार जब आप एक आकर्षण (अंतरिक्ष पर्वत, उदाहरण के लिए) का चयन करने से पहले आपको FastPass का उपयोग कर एक और आकर्षण पर प्राप्त कर सकते हैं प्रतीक्षा करने के लिए है, इसलिए इसे ध्यान से इस्तेमाल होगा।
    • यदि आपके पास एक तंग बजट है, तो आप के साथ कई बोतलें पानी और स्नैक्स ला सकते हैं। पार्क के माध्यम से चलना आपको भूख और प्यास दे सकता है, और डिज्नीलैंड रेस्तरां सस्ते नहीं हैं। आप मुख्य स्ट्रीट पर सार्वजनिक लॉकर्स में अपना खुद का पानी और भोजन स्टोर कर सकते हैं
    • FASTPASS महान है यह आपके द्वारा पंक्तियों में प्रतीक्षा की गई समय को कम कर देगा जब आप आकर्षण को पाने के लिए समय की प्रतीक्षा करते हैं, तो आप शो या परेड देख सकते हैं, खा सकते हैं, या उन आकर्षणों में जा सकते हैं जहां आपको इसकी आवश्यकता नहीं है।
    • यदि आपके पास तेजी है लेकिन आप संकेत के समय में आकर्षण नहीं पहुंच पाते हैं, आप नहीं कर सकते बाद में उसी आकर्षण के लिए FASTPASS का उपयोग करें कार्यक्रम अब मजबूर हो रहे हैं।
    • अपना कैमरा ले जाना याद रखें
    • यदि आप छोटे बच्चे अपने साथ नहीं लाते हैं, तो हल्के से पैक करें आपके सामानों को कुछ आकर्षण में स्टोर करने के लिए बड़े बैकपैक्स के लिए बहुत छोटे हैं।
    • यदि आपके पास रात्रिभोज के लिए समय नहीं है और फैंटामिक आतिशबाज़ी शो में एक अच्छी जगह ढूंढने के लिए, अपने समूह में किसी को दिखाने के लिए जगह है, जबकि किसी और को रात का खाना खरीदना होगा, और तब शो देखकर एक पिकनिक होगा!
    • छोटे बच्चों के लिए अपने स्वयं के स्टॉलर लाओ (आपको एक का किराया बचाने के लिए)
    • Tomorrowland में Red Rockett पिज्जा पोर्ट में खाने के लिए एक सस्ता और अच्छी जगह है। वे पिज्जा, पास्ता और सोडा की सेवा करते हैं
    • डाउनटाउन डिज्नी डिज़ाइनलैंड से अलग एनाहाइम जिला है यह शॉपिंग, कैफे और रेस्तरां और लाइव संगीत के साथ मनोरंजन के लिए एक आदर्श स्थान है। डिजनीलैंड पर जाने के बाद अपने डिनर के लिए जाएं!
    • मिकी की टूटेनटाइन मिकी माउस और अन्य डिज्नी अक्षर के साथ चित्र लेने के लिए एक अच्छी जगह है

    चेतावनी

    • कभी अपने सामान की उपेक्षा न करें
    • डिजनीलैंड आपके पैरों के लिए एक चुनौती हो सकती है। आरामदायक जूते पहनें
    • यदि आप गर्मियों के दौरान जाते हैं, तो सनस्क्रीन, एक टोपी और धूप का चश्मा लाओ
    • आमतौर पर लोग डिज्नीलैंड में हार जाते हैं दूसरे के साथ रहो (एक अच्छी बैठक का मुद्दा स्लीपिंग ब्यूटी कैसल और आस-पास के क्षेत्रों के सामने केंद्रीय स्क्वायर में है)।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com