ekterya.com

डिज़नीलैंड में एक संपूर्ण दिन कैसे खर्च करें

जैसा कि आप शायद पहले से ही जानते हैं, डिज्नीलैंड एनाहिम, कैलिफ़ोर्निया में एक बड़ा थीम पार्क है। यह आलेख आपको डिज़नीलैंड में एक महान दिन बिताने के लिए सुझावों और सुराग देगा, समय कम करने और मज़ेदार अधिकतम करने के लिए

चरणों

विधि 1
केवल डिज्नीलैंड पार्क

द डिज़नीलैंड कैसल शीर्षक वाली छवि
1
टिकट पहले से खरीदें पार्क में टिकट खरीदने के लिए लाइन की प्रतीक्षा करने के बजाय, उन्हें पहले से खरीद लें डिज़नी की आधिकारिक साइट. यदि आप पर्याप्त समय के साथ खरीदते हैं, तो आप उन्हें यात्रा से पहले अपने घर में भेज सकते हैं। यदि नहीं, तो आप इलेक्ट्रॉनिक टिकट डाउनलोड कर सकते हैं और उन्हें अपने ईमेल से प्रिंट कर सकते हैं।
  • प्रचार के लिए सतर्क रहें डिज्नी कभी-कभी प्रोन्नति प्रदान करती है जिसमें बहु-दिवसीय टिकटों के लिए अतिरिक्त दिन शामिल नहीं होता है, कोई अतिरिक्त कीमत पर नहीं।
  • पता है कि आप क्या खरीदना चाहते हैं यदि आप केवल डिजनीलैंड पार्क जाना चाहते हैं और कैलिफ़ोर्निया के साहसिक नहीं हैं, तो आपको पार्कहोपर (टिकट जो आपको दोनों पार्कों में प्रवेश करने की अनुमति देता है) खरीदने की आवश्यकता नहीं है। बस एक पार्क के लिए टिकट खरीदें।
  • यदि आप डिज़नीलैंड में पार्क करने की योजना बनाते हैं, तो आप अपनी पार्किंग टिकट ऑनलाइन भी खरीद सकते हैं।
  • ओह नाम वाली छवि यह है कि हम कहाँ हैं
    2
    जल्दी आओ सुबह में सुबह पार्क में सही समय है। यह ज्यादातर खाली है, यह शांत है और बच्चे अभी भी खुश हैं। आप त्वरित पास प्राप्त कर सकते हैं और कुछ लोकप्रिय खेलों में अपलोड कर सकते हैं इससे पहले कि लोग पागल हो जाते हैं। लोग पार्क से बाहर खड़े होने के लगभग 1 घंटे पहले लाइनिंग करना शुरू करते हैं।
  • यदि आप काल्पनिक सवारी की सवारी करना चाहते हैं, तो परिवारों के आने से पहले, सुबह में करें: उस समय कतारें कम होंगी।
  • 44417203-1.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि शीर्षक 44417203 1
    3
    त्वरित पास का उपयोग करें प्रणाली पहले में थोड़ा सा भयभीत करती है, लेकिन यह ऐसा लगता है जितना आसान होता है और प्रतीक्षा लाइनों को छोड़ने के लायक है यह कैसे काम करता है:
  • आप हर 9 0 मिनट में त्वरित पास प्राप्त कर सकते हैं जैसे ही आप पार्क में प्रवेश करते हैं, उसे किसी भी व्यक्ति को अपने पहले दौर के लिए भेज दें (उसे प्रत्येक व्यक्ति के टिकट लेना होगा)। यदि आप नहीं जानते कि 90 मिनट कब तक हो जाए, तो त्वरित पास के निचले भाग में समय उस समय के निकट छपा जाएगा जब आप उन्हें प्राप्त कर सकते हैं।
  • गेम जो कि फास्ट पास के उपयोग में 4 से 8 मशीनों के साथ एक छोटा स्टेशन है। मशीन में अपने पास एक-एक करके एक-एक के पास दर्ज करें और यह आपको एक पेपर देगा जिसमें 1 घंटे का समय मार्जिन दर्शाया गया है। आपको उस घंटो के भीतर बिल्कुल नहीं जाना है, निर्धारित समय के बाद किसी भी समय आपका पास वैध होगा। आप जो नहीं कर सकते, त्वरित पास को एक दिन से दूसरे स्थान पर स्थानांतरित कर सकते हैं, आपको उन्हें उसी दिन उपयोग करना होगा, जिस दिन आप उन्हें मिलेंगे।
  • एक बार जब आप अपना तेज पास लेते हैं और पहले चिह्नित घंटे बीत चुका है, तो आपको नियमित रूप से एक के बजाय फास्ट पास लाइन पर प्रशिक्षित करना होगा। इन पूंछ स्पष्ट रूप से प्रत्येक खेल में चिह्नित हैं। पंक्ति की शुरुआत में किसी व्यक्ति को यह सुनिश्चित करने के लिए अपने पास की समीक्षा करेंगे कि वह मान्य है, फिर उसे वापस लौटाएं और पंक्ति के अंत में उसे परिचर में वितरित करें
  • कागज पर निर्धारित समय सीमा के बाद भी फास्ट गुजरता है। उदाहरण के लिए, यदि आपका कहना 1:45 से 2:45 तक होता है, लेकिन आप 4:00 पर पहुंच जाते हैं, तो आप इसका उपयोग कर सकते हैं।
  • कुछ सबसे लोकप्रिय खेलों में, तेज पास समाप्त हो गए हैं यदि आप स्पेस माउंटेन, इंडियाना जोन्स, हूनेटेड हवेन (हेलोवीन या क्रिसमस के दौरान) या एस्ट्रोब्लास्टर्स में एक का उपयोग करना चाहते हैं, तो इसे जल्दी करो कुछ अन्य गेम जो कि त्वरित पास (जैसे थंडर माउंटेन या स्पलैश माउंटेन) के पास है, उस दिन के अंत में कम कतारें हैं और आपको उनकी आवश्यकता नहीं होगी।
  • कैलिफोर्निया साहसिक में एरीस ग्रॉटो रेस्तरां नामक छवि
    4
    अच्छी तरह से खाएं और इसे बुद्धिमानी से करें पार्क के अंदर भोजन महंगा हो सकता है, खासकर यदि आप अपने पूरे परिवार के साथ जाते हैं, हालांकि रेस्तरां में कुछ अनुभव हैं जो आप कोशिश कर सकते हैं। निम्न विचार आपके लिए काम कर सकते हैं:
  • सामान्य से पहले या पीक घंटे के बाद खाएं: 11:00 बजे से दोपहर 2:00 बजे तक और 6:30 बजे से 8:00 बजे तक इस तरह, आप खेल पर चढ़ते रह सकते हैं जबकि अन्य खा सकते हैं और खाने के लिए जाने पर कतारों से बच सकते हैं।
  • न्यू ऑरलियन्स स्क्वायर में रेस्तरां सबसे कतारों वाले हैं Frontierland या Critter देश पर जाएं यदि आप कम कतार चाहते हैं
  • यदि आप भोजन पर बचत करना चाहते हैं, तो स्नैक्स और डिनर लें और पार्क के प्रवेश द्वार पर लॉकर में रखें। आपके आस-पास बैठने और खाने के लिए पार्क के आसपास कई टेबल हैं टॉम सॉयर द्वीप पर एक पिकनिक होने के बाद दोपहर में ठंडा होने का एक अच्छा तरीका हो सकता है। अगर आपको पार्क के अंदर भोजन खरीदने की ज़रूरत है, फल आम तौर पर सस्ता होता है और दो लोगों के लिए यह हिस्सा पर्याप्त होता है
  • किसी भी पूर्ण सेवा रेस्तरां के लिए आरक्षण करें पार्क के अंदर एक भोजन क्षेत्र के साथ कुछ रेस्तरां हैं, जैसे कि ब्लू बेऔ और कैफे ऑर्लियंस, लेकिन वे तेजी से भरते हैं यदि आप वास्तव में उनमें से किसी एक में खाना चाहते हैं, तो डिज़नी डिनिंग पर (714) 781-3463 में पहले से आरक्षण करें।
  • वर्णों के साथ अग्रिम में रात्रिभोज की योजना बनाएं ये रात्रिभोज प्लाजा इन में हैं, जहां अक्षर रेस्तरां के चारों ओर घूमते हैं, उपस्थित होने वालों के साथ तस्वीरें लेते हैं, जब वे रात का भोजन करते हैं यदि आपके पास बच्चे हैं तो वर्णों के साथ समय व्यतीत करने का यह आसान तरीका है, लेकिन यह आम तौर पर महंगा होता है और तेजी से भर जाता है आपका सबसे अच्छा विकल्प (714) 781-3463 पर आरक्षण करना है
  • डिज़नीलैंड के चरण 3 में अपने समय का सर्वश्रेष्ठ बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    5
    लंबे इंतजार के लिए भोजन और खेल लाओ और पैसे बचाने के लिए। सभी आकर्षण फास्टपैस नहीं हैं और प्रतीक्षा अनिवार्य है, और आप बहुत बचत करेंगे! अनाज बैग, पॉपकॉर्न, ग्रेनोला सलाखों, अंगूर और मूंगफली का मक्खन और जेली सैंडविच ले जाने के लिए महान हैं, एक डीएस या एक आइपॉड भूल नहीं।
  • Video: डिज्नीलैंड में 1-दिन | टिप्स और सलाह!

    डिज़्नीलैंड सैम नाम की छवि
    6
    जब स्मृति चिन्ह खरीदना तय करें भोजन के साथ, आपकी ज़रूरतों के आधार पर स्मृति चिन्ह खरीदने के कुछ तरीके हैं यहां कुछ विकल्प दिए गए हैं:
  • यदि आप कुछ मिकी कान (या किसी अन्य टोपी) का उपयोग करना चाहते हैं, तो उन्हें दिन की शुरुआत में खरीदने पर विचार करें ताकि वे सभी फ़ोटो में दिखाई दे।
  • अगर आपको यकीन नहीं है कि आप क्या चाहते हैं, तो कुछ स्मारिका दुकानों द्वारा रोकें जब आपको ब्रेक की आवश्यकता होती है यदि आपका कोई ध्यान आपका ध्यान खींचता है, तो वापस जाएं और इसे पार्क से बाहर जाने से पहले खरीदें, ताकि आपको इसे पूरे दिन लेना पड़े।
  • यदि आपके पास बच्चे हैं और आप चिंतित हैं कि वे यादों के साथ झुंझलाना फेंक सकते हैं, तो इस चाल की कोशिश करें: सस्ता उपहार खरीदें और उन्हें अपने साथ ले जाएं। डिज्नीलैंड जाने से पहले रात, वह उपहारों की व्यवस्था करता है जैसे मिकी ने रात को उन्हें छोड़ दिया था, जैसे सांता क्लॉस इस तरह उन्हें खेलने के लिए नई चीजें होंगी और आपको पार्क के अंदर खरीदने की चिंता नहीं होगी। समस्या हल हो गई!
  • कुछ नए दोस्तों के साथ मिकी शीर्षक वाली छवि!
    7
    पहचानें कि अक्षर कहाँ होंगे यदि आपके पास बच्चे हैं, तो अक्षर देखकर आपकी सूची में निश्चित रूप से होगा हालांकि, पार्क के माध्यम से आज़ादी से चले जाने वाले पात्रों से पहले, अब उन क्षेत्रों को निर्दिष्ट किया गया है जहां आप उन्हें ढूंढ सकते हैं।
  • यदि आप अक्षरों के ऑटोग्राफ चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास एक बड़ी पेन है जिसे वे पकड़ सकते हैं। वे एक बड़े पेन के रूप में एक छोटी सी पेन को पकड़ने में सक्षम नहीं होंगे।
  • Toontown पर जाएं मिकी या मिमी के साथ एक बैठक के लिए, टॉंटउन में अपने घरों की यात्रा करें लेकिन लाइन में प्रतीक्षा करने के लिए तैयार रहें कुछ अन्य पात्रों Toontown के आसपास भी घूम रहे होंगे
  • राजकुमारी काल्पनिक न्याय यात्रा करें यदि आप राजकुमारी के साथ एक चित्र चाहते हैं, तो यह वह जगह है जहां आप एक प्राप्त कर सकते हैं वहां की शुरुआत करने की कोशिश करें, क्योंकि चोटी के दिनों में, इसमें 2 घंटे लग सकते हैं प्राइएयर तक पहुंचने के लिए, मुंडो पेक्विनो पर चलें, बाएं मुड़ें और जब तक आप टॉंटन गेट पास नहीं करते तब तक चलते रहें। यदि नहीं, तो आप टॉन्टन स्टॉप पर डिजनीलैंड रेलमार्ग ले सकते हैं।
  • पिक्सी खोखले पर जाएं यह विशेष वर्ण के साथ एक अन्य क्षेत्र है, जो एस्ट्रो ऑर्बिटर और मैटरहॉर्न के बीच स्थित है। राजकुमारियों के साथ, कतारें लंबी हो सकती हैं
  • अक्षरों के गुप्त दरवाजे पर रुको। पार्क में प्रवेश करने पर उन्हें ढूंढने के लिए, मेन स्ट्रीट के पूर्वोत्तर के कोने में मेन स्ट्रीट सिनेमा के बीच और श्री लिंकन के साथ महान क्षणों की प्रतीक्षा करें। तस्वीरों को लेने और हस्ताक्षर हस्ताक्षर करने के लिए यहां अक्षर दिखाई देंगे।
  • आतिशबाजी 14 नाम की छवि
    8
    शो और परेड के लिए अच्छे स्थान खोजें। सीज़न के आधार पर डिज़नीलैंड के दिन के दौरान कई परेड होते हैं, साथ ही फ़ैंटस्मिक रात शो और आतिशबाजी भी होते हैं। समीक्षा पार्क का एजेंडा यह जानने के लिए कि जब तुम जाओगे तब क्या हो रहा होगा लगभग सभी शो पूर्ण होंगे, लेकिन अगर आप आगे की योजना बनाते हैं तो आप अच्छे स्थान प्राप्त कर सकते हैं।
  • परेड के लिए: Tomorrowland की ओर सिर और प्रवेश करने से पहले, बाएं बारी और राजा ट्राइटन की मूर्ति के लिए पथ का पालन करें यह सभी लोगों के बिना परेड देखना अच्छा है।
  • Fantasmic के लिए: Fantasmic के लिए जगह लेना जटिल हो सकता है, लेकिन यह संभव है। यदि आप झील के किनारे के सामने एक स्थान चाहते हैं (कैफे ओर्लिन्स के सामने, जहां लोग नाव को टॉम सॉयर द्वीप में लाते हैं), आपका सबसे अच्छा विकल्प जल्दी ही एक कंबल लगाने और स्थान की देखभाल करने के लिए बदल जाता है। अगर उस दिन दो शो होते हैं, तो सबसे प्रभावी होगा जब पिछले एक समाप्त होगा। एक बार सभी लोग उठना शुरू करते हैं, तो एक जगह चुनें।
  • पटाखे: स्लीपिंग ब्यूटी के महल के पीछे आतिशबाजी देखने के लिए कई लोग मेन स्ट्रीट में इकट्ठा होते हैं यदि आप ऐसा करना चाहते हैं, तो मिकी और वॉल्ट की मूर्ति के लिए, केंद्रीय गिब्सन में एक बेंच ढूंढने का प्रयास करें, या गिब्सन गर्ल आइसक्रीम पार्लर के उत्तर में एक मेज है।
  • आतिशबाजी के लिए वैकल्पिक: यदि आप महल के दृश्य में खो जाने का मन नहीं लेते हैं, तो आतिशबाजी भी सड़क से देखी जा सकती है जो फ्रंटलैंड और काल्पनिक देश को बिग थंडर माउंटेन के पीछे जोड़ती है। यदि आप रोलर कोस्टर पसंद करते हैं, तो आप एक शानदार दृश्य के लिए बिग थंडर पर प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा, लाइन आमतौर पर इतनी कम है कि आप आतिशबाजी में कई बार चढ़ सकते हैं।
  • यदि आप शो देखना नहीं चाहते हैं, तो यह खेल पर जाने का एक अच्छा समय होगा, जबकि बाकी सभी विचलित हो जाएंगे। स्पलैश माउंटेन और स्पेस माउंटेन जैसे खेल आमतौर पर फंतासी और आतिशबाजी के दौरान खाली हैं।
  • डिज़नीलैंड में अपने समय का सर्वश्रेष्ठ बनाओ शीर्षक वाली छवि चरण 8
    9
    दूसरों को कुछ आकर्षण जाने के लिए मजबूर न करें कोई ऐसा नहीं करना चाहता कि वे ऐसा करना चाहते हैं जो वे नहीं चाहते हैं हो सकता है कि दूसरों को यह देखने के बाद आकर्षण का प्रयास करना चाहिए कि आपके पास कितना मज़ेदार था। इस बीच, व्यक्तिगत लोगों की कतार पर जाएं और तेज हो जाओ।
  • उप लैगून शीर्षक वाली छवि
    10
    पता है कि क्षेत्र किस समय के करीब हैं पार्क आमतौर पर गर्मी और सप्ताहांत के दौरान देर से बंद होता है, और सर्दी में थोड़ा सा पहले और सप्ताह के दिनों में बंद कर देता है। यद्यपि कुछ क्षेत्रों में पहले से ही एक शो होता है अगला हम आपको एक गाइड देंगे:
  • अगर वहाँ Fantasmic है, टॉम सॉयर द्वीप सूर्यास्त पर बंद हो जाएगा।
  • अगर आतिशबाजी होती है तो टॉन्टनटाउन जल्दी ही बंद हो जाता है
  • काल्पनिक देश रात के अंत में बंद होने वाले पहले क्षेत्रों में से एक है, इसलिए मान लें कि जब लोग छोड़ते हैं तो आप खेल में शामिल हो सकते हैं
  • ज्यादातर खेलों के पास अपने समापन समय के साथ एक चिन्ह है।
  • 11
    बुद्धिमानी से चुनें कि समय क्या छोड़ना है आतिशबाजी के बाद पार्क छोड़ने वाले लोगों की भीड़ होगी (या पार्क से पहले 1 घंटा पहले बंद हो जाता है अगर कोई नहीं)। निकास धीमी हो जाएगी और पार्किंग के लिए जाने वाली ट्रेन की कतार लंबे समय तक होगी। यदि आप भीड़ से बचने के लिए चाहते हैं, तो आप आतिशबाजी के बीच में जा सकते हैं या पार्क को बंद करने के लिए प्रतीक्षा कर सकते हैं।
  • विधि 2
    डिज़नीलैंड और कैलिफोर्निया साहसिक

    छवि शीर्षक स्वर्ग बे
    1
    एक व्यस्त दिन के लिए तैयार हो जाओ यदि कुछ लोग हैं और आपके पास बहुत सी ऊर्जा है, तो उसी दिन दो पार्कों का दौरा करना संभव है। अपने आप को संगठित करने का प्रयास करें ताकि आप पूरे दिन एक पार्क से दूसरे भाग में नहीं चल रहे हों, लेकिन आप पैर के दर्द से खत्म हो जाएंगे।
  • टिकट! .jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि शीर्षक वाली टिकट!
    2
    टिकट पहले से खरीदें पार्क में टिकट खरीदने के लिए रकम देने के बजाय, उन्हें पहले से खरीद लें डिज़नी की आधिकारिक साइट. यदि आप पर्याप्त समय के साथ खरीदते हैं, तो आप उन्हें यात्रा से पहले अपने घर में भेज सकते हैं। यदि नहीं, तो आप इलेक्ट्रॉनिक टिकट डाउनलोड कर सकते हैं और उन्हें अपने ईमेल से प्रिंट कर सकते हैं।
  • ऑफ़र पर नजर रखें डिज्नी कभी-कभी प्रोन्नति प्रदान करता है जो एक अतिरिक्त दिन के लिए एक अतिरिक्त दिन अतिरिक्त दिन के लिए जोड़ता है।
  • पता है कि आप क्या खरीदना चाहते हैं यदि आप उसी दिन दो पार्कों में जाना चाहते हैं, तो पार्कहोपर खरीदें
  • यदि आप डिज्नीलैंड में पार्क करना चाहते हैं, तो आप ऑनलाइन पार्किंग टिकट खरीद सकते हैं।
  • Video: DISNEYLAND गाइड || डिज्नीलैंड का अधिकाधिक लाभ उठाने के लिए




    डिज़्नी कैलिफोर्निया साहसिक नाम की छवि
    3
    जल्दी आओ सुबह लगभग कोई भी लोग नहीं हैं, मौसम शांत है और बच्चे अभी भी एक अच्छे मूड में हैं, इसलिए यह डिजनीलैंड पर जाने का सही समय है। आप जल्दी पास प्राप्त कर सकते हैं और सभी लोकप्रिय लोगों के आने से पहले कुछ लोकप्रिय खेलों पर पहुंच सकते हैं। इससे पहले कि यह खुलता है, लोग 1 घंटे पार्क के बाहर कतार शुरू कर देते हैं।
  • डिजनीलैंड और कैलिफ़ोर्निया साहसिक दोनों एक ही समय में खुलते हैं, इसलिए चुनें कि आप कौन-सा पहले जाना चाहते हैं। कैलिफोर्निया साहसिक शुरुआत में कम लोगों के लिए प्रयोग किया जाता है, लेकिन यह नई कारें लैंड क्षेत्र के साथ बदल सकता है। सबसे अच्छी बात यह है कि पार्क को चुनना है जहां खेल है कि आप वास्तव में पहले चढ़ना चाहते हैं।
  • यदि आप रंग की दुनिया के लिए एक स्थान खोजना चाहते हैं, तो पहले कैलिफ़ोर्निया साहसिक (बेहतर जानकारी) के नीचे जाना बेहतर होगा।
  • Get the Fastpass के शीर्षक वाला चित्र
    4
    त्वरित पास का उपयोग करें प्रणाली पहले में थोड़ा सा भयभीत करती है, लेकिन यह ऐसा लगता है जितना आसान होता है और प्रतीक्षा लाइनों को छोड़ने के लायक है यह कैसे काम करता है:
  • आप हर 9 0 मिनट में त्वरित पास प्राप्त कर सकते हैं जैसे ही आप पार्क में प्रवेश करते हैं, उसे किसी भी व्यक्ति को अपने पहले दौर के लिए भेज दें (उसे प्रत्येक व्यक्ति के टिकट लेना होगा)। यदि आप नहीं जानते कि 90 मिनट कब तक हो जाए, तो त्वरित पास के निचले भाग में समय उस समय के निकट छपा जाएगा जब आप उन्हें प्राप्त कर सकते हैं।
  • गेम जो कि फास्ट पास के उपयोग में 4 से 8 मशीनों के साथ एक छोटा स्टेशन है। मशीन में अपने पास एक-एक करके एक-एक के पास दर्ज करें और यह आपको एक पेपर देगा जिसमें 1 घंटे का समय मार्जिन दर्शाया गया है। आपको उस घंटो के भीतर बिल्कुल नहीं जाना है, निर्धारित समय के बाद किसी भी समय आपका पास वैध होगा। आप जो नहीं कर सकते, त्वरित पास को एक दिन से दूसरे स्थान पर स्थानांतरित कर सकते हैं, आपको उन्हें उसी दिन उपयोग करना होगा, जिस दिन आप उन्हें मिलेंगे।
  • एक बार जब आप अपना त्वरित पास प्राप्त करते हैं और पहले चिह्नित घंटे बीत चुका है, तो आपको नियमित एक के बजाय फास्ट पास कतार में प्रशिक्षित करना होगा। इन पूंछ स्पष्ट रूप से प्रत्येक खेल में चिह्नित हैं। कतार की शुरुआत में एक व्यक्ति आपके पास की समीक्षा करेगा कि यह मान्य है, फिर उसे वापस लाएं और कतार के अंत में परिचर में इसे हाथ में लें।
  • कागज पर निर्धारित समय सीमा के बाद भी फास्ट गुजरता है। उदाहरण के लिए, यदि आपका कहना 1:45 से 2:45 तक होता है, लेकिन आप 4:00 पर पहुंच जाते हैं, तो आप इसका उपयोग कर सकते हैं।
  • कुछ सबसे लोकप्रिय खेलों में, तेज पास समाप्त हो गए हैं यदि आप स्पेस माउंटेन, इंडियाना जोन्स, हूनेटेड हवेन (हेलोवीन या क्रिसमस के दौरान) या एस्ट्रोब्लास्टर्स में एक का उपयोग करना चाहते हैं, तो इसे जल्दी करो कुछ अन्य गेम जो तेजी से गुजरता है (जैसे थंडर माउंटन या स्पलैश माउंटेन) में दिन की समाप्ति पर कम कतारें हैं और आपको उनकी आवश्यकता नहीं होगी।
  • 5
    अच्छी तरह से खाएं और इसे बुद्धिमानी से करें पार्क के अंदर भोजन महंगा हो सकता है, खासकर यदि आप अपने पूरे परिवार के साथ जाते हैं, हालांकि रेस्तरां में कुछ अनुभव हैं जो आप कोशिश कर सकते हैं। निम्न विचार आपके लिए काम कर सकते हैं:
  • सामान्य से पहले या पीक घंटे के बाद खाएं: 11:00 बजे से दोपहर 2:00 बजे तक और 6:30 बजे से 8:00 बजे तक इस तरह, आप खेल पर चढ़ते रह सकते हैं जबकि अन्य खा सकते हैं और खाने के लिए जाने पर कतारों से बच सकते हैं।
  • कैलिफोर्निया साहसिक में, मछुआरे के घाट और कारों के भूमि के रेस्तरां में सबसे लंबी कतारें हैं अगर आप छोटी कतार चाहते हैं तो हॉलीवुड भूमि पर जाएं डिज्नीलैंड में, न्यू ऑरलियन्स स्क्वायर सबसे अधिक भीड़ है। क्रटर देश या फ्रंटियरलैंड पर जाएं
  • यदि आप भोजन पर बचत करना चाहते हैं, तो स्नैक्स और डिनर लें और पार्क के प्रवेश द्वार पर लॉकर में रखें। आपके आस-पास बैठने और खाने के लिए पार्क के आसपास कई टेबल हैं टॉम सॉयर द्वीप पर एक पिकनिक होने के बाद दोपहर में ठंडा होने का एक अच्छा तरीका हो सकता है। अगर आपको पार्क के अंदर भोजन खरीदने की ज़रूरत है, फल आम तौर पर सस्ता होता है और दो लोगों के लिए यह हिस्सा पर्याप्त होता है
  • किसी भी पूर्ण सेवा रेस्तरां के लिए आरक्षण करें पार्क के अंदर एक भोजन क्षेत्र के साथ कुछ रेस्तरां हैं, जैसे कि ब्लू बेऔ और कैफे ऑर्लियंस, लेकिन वे तेजी से भरते हैं कैलिफोर्निया के साहसिक में कुछ और रेस्टोरेंट जैसे कैथेए सर्कल और वाइन कंट्री ट्रैटोरिया हैं यदि आप वास्तव में उनमें से किसी एक में खाना चाहते हैं, तो डिज़नी डिनिंग पर (714) 781-3463 में पहले से आरक्षण करें।
  • वर्णों के साथ अग्रिम में रात्रिभोज की योजना बनाएं ये रात्रिभोज प्लाजा इन (डिज़नलैंड) या एरियल के ग्रिटो (कैलिफ़ोर्निया एडवेंचर) में हैं, जहां अक्षर रेस्तरां के चारों ओर घूमते हैं, जब वे रात के खाने में उपस्थित होते हैं यदि आपके पास बच्चे हैं तो वर्णों के साथ समय व्यतीत करने का यह आसान तरीका है, लेकिन यह आम तौर पर महंगा होता है और तेजी से भर जाता है आपका सबसे अच्छा विकल्प (714) 781-3463 पर आरक्षण करना है
  • छवि शीर्षक अगर मैं आप थे I`d do what the girl with the ears says...
    6
    जब स्मृति चिन्ह खरीदना तय करें भोजन के साथ, आपकी ज़रूरतों के आधार पर स्मृति चिन्ह खरीदने के कुछ तरीके हैं यहां कुछ विकल्प दिए गए हैं:
  • यदि आप कुछ मिकी कान (या किसी अन्य टोपी) का उपयोग करना चाहते हैं, तो उन्हें दिन की शुरुआत में खरीदने पर विचार करें ताकि वे सभी फ़ोटो में दिखाई दे।
  • अगर आपको यकीन नहीं है कि आप क्या चाहते हैं, तो कुछ स्मारिका दुकानों द्वारा रोकें जब आपको ब्रेक की आवश्यकता होती है यदि आपका कोई ध्यान आपका ध्यान खींचता है, तो वापस जाएं और इसे पार्क से बाहर जाने से पहले खरीदें, ताकि आपको इसे पूरे दिन लेना पड़े।
  • यदि आपके पास बच्चे हैं और आप चिंतित हैं कि वे यादों के साथ झुंझलाना फेंक सकते हैं, तो इस चाल की कोशिश करें: सस्ता उपहार खरीदें और उन्हें अपने साथ ले जाएं। डिज्नीलैंड जाने से पहले रात, वह उपहारों की व्यवस्था करता है जैसे मिकी ने रात को उन्हें छोड़ दिया था, जैसे सांता क्लॉस इस तरह उन्हें खेलने के लिए नई चीजें होंगी और आपको पार्क के अंदर खरीदने की चिंता नहीं होगी। समस्या हल हो गई!
  • छवि शीर्षक बैठक मिकी
    7
    पहचानें कि अक्षर कहाँ होंगे यदि आपके पास बच्चे हैं, तो अक्षर देखकर आपकी सूची में निश्चित रूप से होगा हालांकि, पार्क के माध्यम से आज़ादी से चले जाने वाले पात्रों से पहले, अब उन क्षेत्रों को निर्दिष्ट किया गया है जहां आप उन्हें ढूंढ सकते हैं।
  • यदि आप अक्षरों के ऑटोग्राफ चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास एक बड़ी पेन है जिसे वे पकड़ सकते हैं। वे एक बड़े पेन के रूप में एक छोटी सी पेन को पकड़ने में सक्षम नहीं होंगे।
  • वर्ण कैलीफोर्निया एडवेंचर के माध्यम से आज़ादी से चलते हैं, ज्यादातर बग के देश में। यदि आप पात्रों को खोजने के अवसरों को बढ़ाना चाहते हैं, तो आपका सर्वश्रेष्ठ विकल्प डिजनीलैंड बनेगा अधिक जानकारी के लिए पिछले अनुभाग की समीक्षा करें।
  • छवि का शीर्षक विश्व का रंग
    8
    रंग की दुनिया के लिए पहले से तैयार हो जाओ अगर आप फंतासैमिक या आतिशबाजी देखना पसंद करते हैं, तो डिज़नीलैंड पर यह जानने के लिए पिछले अनुभाग की जांच करें। रंग का विश्व कैलिफोर्निया साहसिक के लिए अनन्य है और कम समय में दो कार्य हैं और कम मौसम में एक है। यदि आप रंग की दुनिया देखना चाहते हैं, तो नीचे हम आपको एक जगह ढूंढने के लिए एक सामान्य गाइड देंगे, साथ ही रात के खाने के लिए भी।
  • सामान्य स्थानों के लिए त्वरित पास प्राप्त करें रंग स्थानों की दुनिया को रंगों से विभाजित किया गया है और आपके क्षेत्र का रंग आपके त्वरित पास पर मुद्रित किया जाएगा। सभी के टिकट लें और ग्रिज़ली रिवर रैपिड्स में जाएं, जहां रंग रैपिड पासिंग मशीन की दुनिया है। प्रत्येक व्यक्ति के लिए एक त्वरित पास प्राप्त करें यदि वे सभी एक ही रंग हैं, तो आप तैयार होंगे।
  • रंग की दुनिया के बारे में करीब 1 घंटे पहले, सामान्य स्थान क्षेत्र पर जाएं, स्वर्ग पियर द्वारा, जहां स्टाफ सदस्य आपको अपने क्षेत्र में निर्देशित करेंगे। सामान्य स्थान खड़े हैं, इसलिए यदि आप बैठने और शो के करीब होना चाहते हैं, तो आपको बहुत जल्दी आना होगा (और पहले पंक्तियों में थोड़ा गीला होने के लिए तैयार रहें)।
  • अगर आप डिनर और वर्ल्ड ऑफ कलर के लिए एक सुरक्षित टिकट चाहते हैं, तो दो विकल्प हैं: आप दिन के किसी भी समय पिकनिक दोपहर के भोजन के लिए जा सकते हैं और उसके साथ सीटें प्राप्त कर सकते हैं या आप एक पूर्ण भोजन खा सकते हैं और मुख्य सीटें पा सकते हैं। देखता है वर्ल्ड ऑफ कलर में डिनर पेज अधिक जानकारी के लिए
  • 9
    पता है कि क्षेत्र किस समय के करीब हैं पार्क आमतौर पर गर्मी और सप्ताहांत के दौरान देर से बंद होता है, और सर्दियों में और सप्ताह के दिनों में थोड़ी देर पहले बंद हो जाता है, लेकिन कुछ क्षेत्रों में अगर शो होता है तो पहले ही बंद हो जाता है। अगला, एक मार्गदर्शिका:
  • सप्ताहांत और उच्च मौसम पर, कैलिफोर्निया साहसिक 1 घंटे पहले डिजनीलैंड बंद कर देता है।
  • अगर वहाँ Fantasmic है, टॉम सॉयर द्वीप सूर्यास्त पर बंद हो जाएगा।
  • अगर आतिशबाजी होती है तो टॉन्टनटाउन जल्दी ही बंद हो जाता है
  • काल्पनिक देश रात के अंत में बंद होने वाले पहले क्षेत्रों में से एक है, इसलिए मान लें कि जब लोग छोड़ते हैं तो आप खेल में शामिल हो सकते हैं
  • ज्यादातर खेलों के पास अपने समापन समय के साथ एक चिन्ह है।
  • आतिशबाजी के बाद का चित्र डिज़नीलैंड
    10
    बुद्धिमानी से चुनें कि समय क्या छोड़ना है आतिशबाजी के बाद पार्क छोड़ने वाले लोगों की भीड़ होगी (या पार्क से पहले 1 घंटा पहले बंद हो जाता है अगर कोई नहीं)। निकास धीमी हो जाएगी और पार्किंग के लिए जाने वाली ट्रेन की कतार लंबे समय तक होगी। यदि आप भीड़ से बचने के लिए चाहते हैं, तो आप आतिशबाजी के बीच में जा सकते हैं या पार्क को बंद करने के लिए प्रतीक्षा कर सकते हैं।
  • यदि आप कैलिफोर्निया साहसिक पर बाहर जा रहे हैं और आप स्वर्ग पियर या ग्रिज़ली पीक में हैं, तो ग्रैंड कैलिफोर्नियन होटल में शॉर्टकट लेने पर विचार करें। होटल से उद्यान को ग्रिज़ली रिवर रैपिड्स के सामने छोड़ दें, लॉबी के माध्यम से चलें, दाएं मुड़ें और कन्वेंशन सेंटर के माध्यम से, डाउनटाउन डिज़नी के संकेतों के बाद। एक बार बाहर, पार्किंग क्षेत्र में जाने के लिए सही बारी
  • डिज़नीलैंड में अपने समय का सर्वश्रेष्ठ बनाओ शीर्षक वाली छवि चरण 1
    11
    ब्रेक लें! अपने होटल में वापस जाओ और थोड़ा आराम करो भीड़ और गर्मी भारी हो सकती है, इसलिए इसे ठंडा करना और पार्क छोड़ने का अवसर होना जरूरी है, क्योंकि आप नहीं चाहते कि कोई ख़राब हो।
  • डिज़नीलैंड में अपने समय के सर्वश्रेष्ठ बनाओ शीर्षक वाली छवि चरण 4
    12
    बस कॉल करने के लिए अपने सेल फोन का उपयोग करें! अनुप्रयोगों के लिए इसका उपयोग करना और तस्वीरें लेना बैटरी का उपयोग करेगा यदि आप और एक परिवार के सदस्य या दोस्त अलग हो जाते हैं, तो सक्रिय सेल फोन होना महत्वपूर्ण है
  • डिज़नीलैंड में आपका समय बेस्ट ऑफ़ द इमेज शीर्षक वाला चित्र 6
    13
    प्राथमिकताओं की एक सूची बनाओ यदि आप डिजनीलैंड के लिए कभी नहीं गए हैं, तो अपने समूह में सभी को इकट्ठा करें और उन्हें पूछें कि वे डिज़नी में रहने के दौरान क्या चाहते हैं शायद वे टूनटाउन अक्षर के सभी घरों को देखना चाहते हैं या स्पलैश माउंटेन पर जाना चाहते हैं। इस प्रकार, हर कोई संतुष्ट महसूस होगा
  • डिज़नीलैंड में अपने समय का सर्वश्रेष्ठ बनाओ शीर्षक वाली छवि चरण 7
    14
    पैसे के लिए तनाव मत करो यद्यपि लागतों के लिए थोड़ा सा जरूरी है, नोटबुक ले जाने या कैलकुलेटर लेना समाधान नहीं है। अपना स्वयं का पानी और भोजन ले आओ, या एक ऑटोग्राफ की पुस्तक खरीदने के बजाय नोटबुक करें यदि आप हर समय धन का तनाव करते हैं, कोई भी वास्तव में मजेदार पर ध्यान केंद्रित नहीं करेगा, लेकिन उस पैसे पर बचाया जा सकता है।
  • डिज़नीलैंड में अपने समय की सर्वश्रेष्ठ बनाओ शीर्षक वाली छवि चरण 9
    15
    क्या आपके बच्चे हैं जो किसी भी आकर्षण में नहीं जा सकते हैं? सवार स्विच पास के लिए पूछें! जबकि एक व्यक्ति कतार में इंतजार कर रहा है, दूसरा बच्चा बच्चों की देखभाल कर रहा है। फिर, जब पहले व्यक्ति आकर्षण का आनंद लेता है, तो दूसरा व्यक्ति आगे बढ़ सकता है और कतार की शुरुआत में जा सकता है
  • युक्तियाँ

    • डिजनीलैंड में सबसे महंगी चीजों में से एक बोतलबंद पानी है अगर आप पानी की अपनी बोतल लेते हैं और पीने के फव्वारे में इसे भर देते हैं, तो आप पैसे बचा सकते हैं।
    • अपनी यात्रा से पहले, डिज़नीलैंड की वेबसाइट को घंटों, शो, विशेष घटनाओं और मौसम के लिए देखें।
    • सप्ताहांत, छुट्टियों और गर्मियों के गर्म दिनों के दौरान डिजनीलैंड में जाने से बचें डिजनीलैंड के अधिकांश आगंतुक स्थानीय हैं, इसलिए उन दिनों में यह पूर्ण होगा अगस्त और वसंत के अंत में जाने के लिए अच्छे समय होते हैं क्योंकि ज्यादातर बच्चे स्कूल में हैं और अगर यह बरसात के दिन है तो बहुत से लोग नहीं जाना पसंद करते हैं (हालांकि कुछ गेम मैटरहॉर्न की तरह इस कारण के करीब हैं)।
    • जब आप पार्क में प्रवेश करते हैं तो नक्शे और शो मार्गदर्शिका लें यह आपके दिन की योजना बनाने के लिए आवश्यक है
    • स्टाफ के सदस्यों से पूछें कि अगर आपके पास खेल में छिपे हुए मिकी हैं अधिकांश आपको खुशी के साथ बता देंगे
    • याद रखें कि डिजनीलैंड एक पारिवारिक स्थान है, इसलिए पार्क में अन्य लोगों का आनंद लें और उन पर विचार करें।
    • पार्क के सभी कर्मचारियों, क्वार्टरमास्टर से पर्यवेक्षकों के लिए, उनके नाम के साथ एक लेबल होगा (वर्णों को छोड़कर) याद रखें कि उन सभी को काम पर रखा गया है क्योंकि वे लोगों की मदद करना पसंद करते हैं, इसलिए उनसे सवाल पूछने से डरो मत।
    • अगर आपने मिकी के कान या टोपी को पहले ही खरीदा है, तो आप उन्हें फिर से पहन लें। आपका बच्चा शायद अन्य लोगों को अपनी टोपी में देखता होगा आप इसे बैकपैक से निकाल सकते हैं और आपका बच्चा संतुष्ट होगा।
    • आप अपने पैरों को आराम करने के लिए ट्रेन सवारी ले सकते हैं। आप एन्चेंटेड टिकी कक्ष में कुछ भी शांत कर सकते हैं
    • सुनिश्चित करें कि आप रेडिएटर स्प्रिंग्स रेकर्स के लिए तेज़ी से जल्दी पास लेते हैं, क्योंकि वे जल्द ही भागते हैं।

    चेतावनी

    • यदि आप किसी गेम से डरते हैं या आपको बड़ी समस्याएं हैं, तो गेम में मत आना। हमेशा चेतावनी संकेतों पर ध्यान देना
    • यह भूलना आसान है कि हर आकर्षण आप में हाई-टेक मशीनरी शामिल है जो गंभीर चोट या मृत्यु भी पैदा कर सकता है। इसलिए हमेशा ध्यान दें कि कर्मचारी आपको बताएंगे और अपने निर्देशों का पालन करेंगे, आपकी खुद की सुरक्षा के लिए।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • यदि आप अपने परिवार के साथ यात्रा करते हैं तो आपको इसकी आवश्यकता होगी:
    • बैग
    • सनस्क्रीन
    • पानी की बोतलें
    • रात के लिए स्वेटरशर्ट
    • धूप का चश्मा
    • कंक्रीट शानदार स्थानों के लिए स्टोर करने के लिए (वैकल्पिक)
    • सेल फोन के लिए आवेदन जो आपको खेल के इंतजार का समय बताता है (वैकल्पिक)।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com