ekterya.com

एक बजट के साथ मैड्रिड की यात्रा का आनंद कैसे उठाएं

मैड्रिड एक यूरोपीय राजधानी है जो कि दौरा करने योग्य है। इस अनुच्छेद में हम समझाएंगे कि शहर को न्यूनतम संभव कीमत पर कैसे आनंद लेना चाहिए।

चरणों

एक शीर्षक पर विज़िट मैड्रिड विज़िट का आनंद लेते हुए छवि चरण 1

Video: Our Miss Brooks: Another Day, Dress / Induction Notice / School TV / Hats for Mother's Day

1
उड़ानों खोजें यह वह जगह है जहां आप अधिक बचा सकते हैं। प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष मार्गों दोनों खोजें कम मौसमों में यात्रा (दोनों प्रस्थान के स्थान पर और गंतव्य पर)। कभी-कभी, यह एक कम लागत वाली कंपनी के माध्यम से एक केंद्रीय हवाई अड्डे तक यात्रा करने योग्य है, फिर अंतरराष्ट्रीय स्तर के लिए अलग से टिकट खरीदना।
  • इमेज शीर्षक से बजट पर मैड्रिड का विज़िट विज़िट का आनंद लें

    Video: 10 Things To Do In Madrid | Jan Klaeui

    2
    अपनी एयरलाइन का विश्लेषण करें सुनिश्चित करें कि आप ट्रैवल कंपनी के लगातार फ्लायर पॉइंट सिस्टम की सदस्यता लेते हैं। यह भविष्य की वायु लागतों को क्षतिपूर्ति करेगा या आपकी यात्रा के बाद खुद को इलाज देने के लिए यह उपयोगी होगा।
  • इमेज शीर्षक से बजट पर मैड्रिड का विज़िट विज़िट का आनंद लें
    3
    यदि आपके पास समय है या यदि आप स्पेन के दूसरे भाग से आते हैं तो ट्रेन से यात्रा करने पर विचार करें बार्सिलोना के माध्यम से पेरिस से मैड्रिड तक ट्रेन यात्राएं हैं यह अधिक समय लेता है, लेकिन थोड़ा कम खर्च हो सकता है
  • एक शीर्षक पर विज़िट मैड्रिड का आनंद लेते हुए छवि का बजट चरण 4
    4
    एक छात्रावास में रहने के बारे में सोचें वे आमतौर पर होटल से सस्ता हैं और मैड्रिड के केंद्र में कई हैं मैड्रिड में होने वाली महत्वपूर्ण घटनाओं के आधार पर, आपको कमरे को सुरक्षित करने या एक सस्ता पाने के लिए अग्रिम बुक करना पड़ सकता है। हालांकि, यदि आपके पास बहुत तंग बजट है, तो "सोफे सर्फिंग" करने पर विचार करें (एक व्यक्ति को ढूंढें जो आपको गंतव्य पर होस्ट कर सकता है)
  • एक शीर्षक पर विज़िट मैड्रिड विज़िट का आनंद लें
    5
    यूरो प्राप्त करें (€) अगर आप यूरोज़ोन के बाहर एक जगह से आते हैं जाने से पहले स्थानीय विनिमय दर की जांच करें कुछ देशों में दूसरों की तुलना में बेहतर विनिमय दर होती है उदाहरण के लिए, रूस में यूरो प्राप्त करना स्पेन में यूरो से यूरो में बदलने से सस्ता है। इसका समकक्ष ऑस्ट्रेलिया है, जहां लेनदेन आपको $ 8 से $ 12 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर तक खर्च कर सकता है। यदि आप कर सकते हैं, हवाई अड्डे पर यूरो बदलने से बचें। पहले एटीएम का उपयोग करें
  • एक शीर्षक पर विज़िट मैड्रिड विज़िट का आनंद लेते हुए चित्र 6
    6
    अपने आवास पर जाएं मैड्रिड में मेट्रो और बस प्रणाली सुरक्षित और कुशल है 10 ट्रिपों के लिए टिकट 12,20 डॉलर है और पूरे समूह इसका उपयोग कर सकते हैं 10 यात्राओं के लिए टिकट के शीर्ष पर हवाई अड्डे से मेट्रो ले जाने के लिए € 3 का सरचार्ज है। टिकट वेंडिंग मशीन क्रेडिट कार्ड स्वीकार करते हैं, यदि आपके पास नकद नहीं है।
  • एक शीर्षक पर विज़िट मैड्रिड का आनंद लें जिसका शीर्षक शीर्षक चित्र 7 है



    7
    लगभग सब कुछ जिसे आप देखना चाहते हैं मेट्रो या बस से चलने की दूरी के भीतर है प्रत्येक यात्रा की लागत लगभग € 1.50 है और बसों में मुफ्त वाई-फाई है कई मामलों में, कई चीजें हैं जो आप शहर के केंद्र से चलने के साथ कर सकते हैं यदि आपके पास समय और इच्छाएं हैं टैक्सी न लें जब तक कि यह पूरी तरह से आवश्यक न हो। हालांकि, अगर आपको एक की आवश्यकता है, तो इसे सड़क पर लें शहर के केंद्र में कई टैक्सी हैं
  • एक शीर्षक पर विज़िट मैड्रिड विज़िट का आनंद लें
    8
    संग्रहालयों पर जाएं प्राडो संग्रहालयों में से एक है जिसे आपको शहर में देखना चाहिए। यह रविवार और सार्वजनिक छुट्टियों पर जब प्रवेश द्वार बहुमत के लिए स्वतंत्र है। कुछ संग्रहालयों को रात में मुफ्त प्रवेश की अनुमति है, जैसे कि Prado जो गुरुवार को देर से खुला रहता है और मुफ़्त है। ऐसे अन्य संग्रहालय हैं जो बहुत किफायती हैं, जैसे कि रोमांटिसिज़्म के संग्रहालय, जिनके प्रवेश का मूल्य 3 € है, और यदि आपके पास एक छात्र कार्ड है तो इससे भी कम लागत है
  • एक शीर्षक पर छवि मैसेड विज़िट विज़िट का आनंद लें
    9
    आपको खाना चाहिए होटल के बुफे नाश्ते में अच्छी तरह खाएं दोपहर के भोजन के लिए, "दिन का मेनू" प्रदान करने वाली एक छोटी मधुशाला का चयन करें, जिसमें € 10 से भी कम लागत के लिए तीन भोजन शामिल हैं और जिनके गुण हमेशा अच्छे होते हैं- उन सभी जगहों के बीच मेनू खाने की आदत पैदा करना चाहते हैं मूल निवासी। इनमें से कई मेनू को रेस्तरां के बाहर या खिड़कियों के बाहर पैनल में पदोन्नत किया जाता है। प्लाजा मेयर जैसी जगहों पर खाने से बचें, जहां पर्यटकों के लिए कीमतों पर शुल्क लगाया जाता है, जो आसपास की सड़कों के बाहर के स्थानों की तुलना में बहुत अधिक खर्च करते हैं। यदि आप सीफ़ूड पसंद करते हैं, तो मैड्रिड में खाने के लायक है क्योंकि समुद्र इतना करीब है कि आप ताजा मछली खा सकते हैं और जमे हुए नहीं।
  • एक शीर्षक पर विज़िट मैड्रिड विज़िट का आनंद लें
    10
    ठेठ भोजन की कोशिश करो और तपस का प्रयास करें तपस दोपहर और रात के भोजन के बीच सैंडविच हैं कई जगह तपस्या पर आधारित मेनू प्रदान करते हैं, जिसमें स्थानीय व्यंजनों जैसे कि तला कैलीरी, पेटट्स ब्रवास, क्रोक्वेट्स और स्पैनिश मांस व्यंजन हैं।
  • एक शीर्षक पर छवि मैसेड विज़िट विज़िट का आनंद लें
    11
    एक स्मृति या दो कई जगहें हैं जहां आप स्मृति चिन्ह प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन वे शहर के केंद्र के बाहर आपको कम खर्च होंगे।
  • Video: Suspense: 100 in the Dark / Lord of the Witch Doctors / Devil in the Summer House

    एक शीर्षक पर विज़िट मैड्रिड का आनंद लें जिसका शीर्षक शीर्षक चित्र 12 है
    12
    एक स्पोर्टिंग इवेंट में भाग लें फ़ुटबॉल और बास्केटबॉल खेल के टिकटों के लिए सीधे क्लबों पर टिकट बुक करें यह मुश्किल नहीं है और इसमें मार्गदर्शिकाएं हैं जो इसे कैसे करें यह बता सकते हैं। इसके साथ आप पुनर्विक्रेताओं की कीमत की तुलना में 200% तक की बचत कर सकेंगे।
  • युक्तियाँ

    • यात्रा से पहले, इंटरनेट ट्रैवल साइट्स और फ़ोरम पर सभी संभव प्रश्न पूछें।
    • "मैड्रिड में छुट्टियों" नाम के साथ एक नया पसंदीदा फ़ोल्डर बनाएं और आपको मिल रही सभी उपयोगी वेबसाइटों को बचाएं। बाद में, आप इसे हटा सकते हैं।
    • सप्ताह के दिनों में दोपहर के भोजन के दौरान दिए गए मुख्य आकर्षणों पर जाएँ (दोपहर 2:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक)।
    • मैड्रिड में टिप याद रखें जब आप किसी रेस्तरां में खाना खाते या जब वे आपको घर पर भोजन लाते हैं € 20 से कम खर्च के लिए, आप आम तौर पर € 1 से अधिक टिप देने की उम्मीद नहीं कर रहे हैं
    • अगर आप सिनेमा में जाते हैं, तो एक के लिए देखो, जहां वे स्पेनिश में उपशीर्षक हैं, क्योंकि उनकी मूल भाषा में दिखाए जाने वाली फिल्मों में उन्हें होगा। येलमो सिने आइडिया 3 डी सिनेमा के सबसे निकट सिनेमाघरों में से एक है, जहां वे अंग्रेजी में फिल्में दिखाते हैं।

    चेतावनी

    • क्यूबाई सिगारों को स्वतंत्र रूप से विपणन किया जाता है, लेकिन अगर आप संयुक्त राज्य अमेरिका की यात्रा करते हैं, तो उन्हें सबसे अधिक जब्त की जाएगी।
    • डीवीडी के स्ट्रीट विक्रेताओं ने कम गुणवत्ता वाले प्रतियों की पायरेट की है।
    • हालांकि यह सच है कि हिंसक अपराध दुर्लभ है, आश्चर्य से चोरी के बारे में सावधान रहना इसके अलावा, सावधान रहें और डकैती से बचने के लिए आपके पास आने वाले लोगों पर ध्यान दें।
    • तैयार हो जाओ यदि आप आम तौर पर संयुक्त राज्य अमेरिका या यूरोपीय से अधिक के कार्यक्रम के अनुसार खाते हैं। आमतौर पर नाश्ता करने वाले स्थान "देर से" खुले हैं, शहर में कई स्टारबक्स हैं जो 8:00 बजे तक खुला नहीं होते हैं। नाश्ते के लिए आम तौर पर, आमतौर पर स्थानों को 1:00 या 2:00 अपराह्न के बीच खुले होते हैं। दोपहर के भोजन के लिए और 3:30 पी.एम. के बीच रसोईघर बंद करें। और 4:30 बजे रात के खाने के मामले में, वे 8:30 बजे खुले होते हैं। और वे लगभग 11:30 बजे बंद होते हैं यह सप्ताह के सभी दिनों में आम है, लेकिन रविवार को कम अनुसूची के साथ।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com