ekterya.com

जब आप यात्रा कर रहे हैं तब व्यायाम कैसे करें

एक नियमित कसरत या व्यायाम योजना बनाए रखें, जबकि आप व्यापार या अवकाश पर शहर से बाहर होने मदद कर सकते हैं, प्रेरित रहने तनाव को दूर और आकार में हो रही जारी है। इन युक्तियों का पालन करें ताकि आप प्रभावी रूप से व्यायाम कर सकें, भले ही आप यात्रा कर रहे हों।

चरणों

विधि 1
होटल संसाधनों का लाभ उठाएं

जब आप एक होटल में रह रहे हैं, तो खेल से बाहर के बारे में पूछें या पार्क या स्थानीय पटरियों को यह सुनिश्चित करने के लिए कहें कि आप शहर के बाहर रहने के दौरान व्यायाम करने के सभी विकल्पों को जानते हैं। कई होटल में अपने स्वयं के फिटनेस सेंटर हैं या स्थानीय स्पोर्ट्स क्लब के साथ अनुबंध हैं ताकि उनके मेहमानों के लिए डिस्काउंट या मुफ्त सुविधाओं का इस्तेमाल किया जा सके।

Video: जीवन में सफलता के लिए ये जरूर करे | success tips in hindi

चित्रा का शीर्षक टाइप करते हुए काम करते समय चरण 1
1
होटल के जिम का उपयोग करें कई होटल वजन मशीनों, टंडमिलों, स्थिर साइकिल और मट्स को खींचकर या व्यायाम करने के लिए प्रदान करते हैं। जिम के स्थान और सेवा के घंटे के बारे में होटल के कर्मचारियों से पूछें
  • वजन मशीनों का उपयोग करने का इरादा न करें यदि आप अपने उचित उपयोग पर प्रशिक्षित नहीं हुए हैं, क्योंकि एक खराब तकनीक आपको चोट पहुंचा सकती है।
  • छवि का शीर्षक, यात्रा के चरण में जबकि बाहर काम करना
    2
    होटल पूल में कुछ नहीं तैरना एक उत्कृष्ट अभ्यास हो सकता है और यहां तक ​​कि पानी के प्रतिरोध का उपयोग कर थोड़े समय में आप कैलोरी जला सकते हैं और कई पेशी समूहों को काम कर सकते हैं।
  • बचाए रहने की कोशिश करो, तैर बदल जाता है, या पूल में शारीरिक कसरत करने के लिए पानी एरोबिक्स 30-60 मिनट के लिए करते हैं।
  • चित्रा का शीर्षक टाइप करें जबकि यात्रा चरण 3
    3
    होटल के गलियारों या फर्श के माध्यम से चलो होटल के अंदर चलना, जॉगिंग या चढ़ाई सीढ़ियों के लिए जाना एक सुरक्षित और प्रभावी तरीके से व्यायाम करने का एक शानदार अवसर है।
  • अगर होटल में सुरक्षित या आकर्षक वातावरण हैं, तो बाहर व्यायाम करें। अपने कसरत को चलाने के लिए होटल के परिधि के साथ चलने या चलाने के लिए कई बार।
  • यदि मौसम उपयुक्त नहीं है या यदि आप अंदर रहने को पसंद करते हैं, तो गलियारे के माध्यम से चलते हैं और प्रत्येक मंजिल के बीच सीढ़ियों तक चलते हैं। वैकल्पिक रूप से, ऊपर की ओर सीढ़ियों तक और उस गति पर जाएं जहां आप चाहते हैं। यह आपकी पैरों का प्रयोग करेगा और आपकी हृदय गति को बढ़ाने में मदद करेगा
  • चार चरण की यात्रा करते समय काम करने वाली छवि का शीर्षक
    4
    एक साइकिल, एक पेडल बोट या गोल्फ क्लब किराए पर लें कई होटल फीस के साथ गतिविधियों की पेशकश करते हैं जो आप क्षेत्र का पता लगाने के दौरान व्यायाम करने की अनुमति दे सकते हैं। आप सैकड़ों कैलोरी जला सकते हैं यदि आप एक बाइक की सवारी करते हैं, एक झील में पेडल या एक गोल्फ़ कोर्स के दौरान क्लब में चलते हैं और कम असुविधाजनक यात्रा करते समय अपनी शारीरिक प्रशिक्षण में मदद करते हैं।
  • विधि 2
    वैकल्पिक रूप से आपका व्यायाम दिनचर्या

    यात्रा के नए व्यायाम विकल्पों के साथ प्रयोग करने या अपनी दिनचर्या को आसान बनाने के लिए एक महान अवसर हो सकता है यदि होटल या आपके घर पर रहने वाले घर में खेल सुविधाएं नहीं हैं, तो कुछ नया प्रयास करने का मौका लें, जिसे विशेष उपकरण की आवश्यकता न हो। यात्रा के दौरान नए अभ्यासों के साथ प्रयोग करने से आपको नए पेशी समूहों पर काम करने में मदद मिल सकती है और आपकी कैलोरी को अपनी नियमितता को तोड़ने में सुधार कर सकते हैं। नए अभ्यासों की कोशिश करें, आपको नई गतिविधियों का आनंद लेने के लिए या उन दिनचर्याओं को भी पता चलता है जिन्हें आप व्यावहारिक रूप से कहीं भी कर सकते हैं।

    Video: इतनी सावधानी , और यात्रा सफल

    यात्रा चरण के दौरान काम करते हुए छवि का शीर्षक चरण 5
    1
    अपने कमरे के आराम में व्यायाम करें कई प्रभावी व्यायाम दिनचर्या विशेष उपकरणों के बिना किया जा सकता है। आप अपने कमरे या अतिथि क्षेत्र को छोड़ने के बिना व्यायाम कर सकते हैं
    • प्रतिरोध बनाने के लिए अपने शरीर का उपयोग करें। अपनी मांसपेशियों को काम करने के लिए पुश-अप, स्क्वेट, ताकत प्रशिक्षण, कूदता, बैठ-अप, एक स्थान पर जॉगिंग और अन्य मूल आंदोलनों करो, उन्हें फैलाने और अपने दिल की दर में वृद्धि करें।
  • चरण 6 के दौरान काम करते समय छवि का शीर्षक
    2
    योग, पिलेट्स या टेए बो की कोशिश करो कुछ प्री-तैयारी के साथ या टीवी या डीवीडी व्यायाम कार्यक्रम पर एक गाइड के साथ, इन प्रकार के अभ्यास किसी भी छोटे और निजी अंतरिक्ष में किए जा सकते हैं।
  • कमरे के तल पर एक तौलिया रखें और योग के रूप में योग का उपयोग करें, जैसे कि सूर्य नमस्कार, कुत्ते की स्थिति और अन्य पदों के रूप में फैलाएं, जिससे आप यात्रा करते समय तनाव को दूर करने में मदद करेंगे और अपनी मांसपेशियों को टोन करेंगे।
  • चरण 7 की यात्रा करते समय काम करने वाली छवि का शीर्षक
    3
    एक कमरे में व्यायाम करते समय अपने कंप्यूटर पर इसे देखने के लिए एक पाइलेट डीडी खरीदें
  • अपने कमरे में अपने हाथों और पैरों के साथ चलने और हवा में किक करके अपने कमरे में एक ताए बो नियमन को सुधारें, अपनी मांसपेशियों को अनुबंधित रखने और जानबूझकर चलते हुए संगीत सुनना या टीवी पर एक कार्यक्रम देखना जॉग एक ही स्थान पर या आगे और पीछे झुकते समय अधिक कैलोरी जला करने के लिए स्ट्रोक कर रहे हैं।
  • चरण 8 की यात्रा करते वक्त काम करने वाली छवि का शीर्षक
    4
    अपनी खुद की रूटीन बनाओ रचनात्मक रहें और कई प्रकार के शॉर्ट व्यायाम या शारीरिक गतिविधियों को संयोजित करें जो आपको बेदम छोड़ देते हैं और अपनी मांसपेशियों को व्यायाम करते हैं। यदि आवश्यक हो, अपनी ताकत या प्रतिरोध व्यायाम दिनचर्या करने के लिए सामग्री को सुधारें।
  • Squats के साथ वैकल्पिक चढ़ाई वाली सीढ़ियाँ, वजन की तरह एक पानी की बोतल का उपयोग करें और अपने मछलियां का प्रयोग करें या एक प्रतिरोधी बैंड के स्थान के रूप में एक तौलिया या परिधान का उपयोग करें। फिर कुर्सी लिफ्टों, कैंची कैक्स करें और यहां तक ​​कि बिस्तर पर कूदकर अपनी दिल की दर बढ़ाने के लिए और अपने नियमित मस्ती और विविधता के साथ भरें।
  • विधि 3
    प्रकाश व्यायाम उपकरण पैक करें

    यदि आप यात्रा करने से पहले अपने व्यायाम की योजना बना सकते हैं, तो व्यायाम उपकरण या उपकरण जो आपके सूटकेस में बहुत अधिक वजन या बल्क के बिना जोड़ते हैं, पैक करें। कई मामलों में, सामान्य उपकरण पहना जा सकता है और आपके व्यायाम की क्रिया को करने के लिए आवश्यक है।

    यात्रा चरण 9 की यात्रा करते समय छवि का शीर्षक



    1
    छोटे योग चटाई को रोल करें फोम मैट न सिर्फ आम तौर पर सस्ता रोल और मोटा मैट और फर्म की तुलना में कम स्थान ले, लेकिन यह भी और पारंपरिक योग मैट की तुलना में काफी कम वजन।
    • यदि आप यात्रा करते समय योग करना पसंद करते हैं, फोम ब्लॉकों और भांग बैंड सूटकेस में बहुत अधिक भार जोड़कर आसानी से स्टोर करना आसान है।
  • Video: मेरा परिवार मेरे अपने / My Family समय के साथ परिवार भी बढ़ता गया

    चरण 10 की यात्रा करते वक्त काम करने वाली छवि का शीर्षक
    2
    हाथ का भार पैक करें हल्के हाथ या टखने के वजन कॉम्पैक्ट होते हैं और आसानी से लगभग सभी सूटकेस में संग्रहीत किए जा सकते हैं।
  • अपने आप को एक भारी बैकपैक ले जाने के प्रयास को बचाने के लिए, एक से अधिक गेम पैकिंग से बचें या 5 पाउंड से अधिक के वजन का पैकिंग करें।
  • स्टेप 11 यात्रा करते वक्त काम करने वाली छवि का शीर्षक
    3
    प्रतिरोध बैंड में निवेश करें रबड़ या फैब्रिक प्रतिरोध बैंड आपके सूटकेस में जगह नहीं लेते या वज़न जोड़ने के बिना वस्तुतः व्यायाम विकल्पों की एक विस्तृत श्रृंखला पेश करते हैं।
  • चरण 12 की यात्रा करते वक्त काम करने वाली छवि का शीर्षक
    4
    फ्रिसबी, एक सॉकर बॉल या टेनिस रैकेट के साथ लोड करें यदि आप दोस्तों, परिवार या सहकर्मियों के साथ यात्रा कर रहे हैं, तो वे खेल लेख ले जाने का एक अच्छा विचार है क्योंकि वे एक ही समय में एक साथ व्यायाम कर सकते हैं और मज़े कर सकते हैं।
  • लाइटवेट आइटम जैसे डिफ्लेटेड बॉल्स, टेनिस या रैकेटबॉल रैकेट या यहां तक ​​कि एक दस्ताना और बेसबॉल आपको अपने सूटकेस में बहुत अधिक वजन न जोड़े बिना कई घंटे व्यायाम कर सकते हैं।
  • चरण 13 की यात्रा करते समय काम करने वाली छवि का शीर्षक
    5
    व्यायाम करने के लिए एक गेंद को ढंक दें कई ब्रांड व्यायाम के लिए inflatable गेंदों को बेचते हैं। पैक एक पिचकाकर यह अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए बढ़ाने के लिए गेंद (यदि आप अपने खुद के हवा बढ़ सकता है अगर गेंद एक हाथ पंप की जरूरत है की जांच करते रहें या)।
  • योग, एरोबिक्स, खींच और प्रतिरोध अभ्यास आसानी से व्यायाम गेंद के साथ शामिल किया जा सकता है और इस तरह से आप यात्रा करते समय अपने प्रशिक्षण की सुविधा प्रदान करते हैं।
  • विधि 4
    सड़कों पर अपना प्रशिक्षण लें

    जब आप यात्रा करते समय व्यायाम करते हैं, तो नए लोगों से मिलने और कुछ नई अभ्यास की कोशिश करने का एक अच्छा मौका हो सकता है। इसके अलावा, अन्वेषण या कामकाज के साथ अपने प्रशिक्षण के संयोजन के दौरान यात्रा के दौरान अपने व्यायाम के पूरा होने की सुविधा मिल सकती है

    चरण 14 का यात्रा करते वक्त काम करने वाली छवि का शीर्षक
    1
    जाओ नृत्य यात्रा साल्सा, टैंटो, स्विंग, वाल्ट्ज या हिप हॉप नृत्य करने का एक सही बहाना हो सकता है कैलोरी को जलाने और एक ही समय में मज़े के लिए डांस फ्लोर और लाइव म्यूज़िक वाले रेस्तरां का समालोमिक होना या चयन करने के लिए एक क्लब पर जाएं।
  • चरण 15 की यात्रा करते वक्त काम करने वाली छवि का शीर्षक
    2
    जॉगिंग जाने के लिए एक लोकप्रिय सड़क, पार्क या सड़क खोजें। आपको चलाने के लिए बस अपने स्नीकर्स पैक करना पड़ता है और आप पर्यटन के साथ अपने प्रशिक्षण को जोड़ सकते हैं। पार्कों में jogs, एक नदी या सड़कों की दुकानों और रेस्तरां से भरा के एक तरफ अपने प्रशिक्षण को पूरा करने के रूप में आप शहर का पता लगाने या यहाँ तक कि रात के खाने के लिए एक जगह का चयन करें।
  • स्टेर 16 यात्रा करते समय काम करने वाली छवि का शीर्षक
    3
    एक कक्षा के लिए साइन अप करें यात्राएं ज़ुम्बा कक्षाओं, पेट नृत्य, बूट शिविर, योग या किसी अन्य विशेषता की कोशिश करने के लिए एक महान अवसर प्रदान करती हैं जबकि आप स्थानीय व्यापार का समर्थन करते हैं और अपने यात्रा कार्यक्रम में अपने प्रशिक्षण को समायोजित करने का प्रबंधन करते हैं।
  • चरण 17 की यात्रा के दौरान काम करने वाली छवि का शीर्षक
    4
    एक स्थानीय जिम से संपर्क करें कई शहरों में, सार्वजनिक खेल सुविधाएं आगंतुकों को एक उचित शुल्क पर एक दिन या सप्ताह खर्च करने देती हैं और आपको पूल, पटरियों, टेनिस या बास्केटबॉल कोर्ट या प्रशिक्षकों के साथ कक्षाएं भी मिल सकती हैं।
  • युक्तियाँ

    • एक ही बार में कई चीजें करने से आप यात्रा करते समय अपने व्यायाम को पूरा करने में सहायता कर सकते हैं। यदि आप व्यापारिक कारणों से दूर हैं, तो स्थिर साइकिल का उपयोग करते हुए व्यय रिपोर्ट की समीक्षा करें या योग के विस्तार के दौरान अपनी प्रस्तुति का अभ्यास करें। अगर आप खुशी के लिए यात्रा कर रहे हैं, तो शहर को जानने के लिए सैर करें और लिफ्ट को कैलोरी जलाए और एक ही समय में मज़ा लें।

    चेतावनी

    • यद्यपि यात्रा के लिए नए अभ्यास की कोशिश करने का एक अच्छा मौका हो सकता है, अपनी सुविधा सीमा से परे मत जाओ। यदि आप किसी भी अभ्यास को सुरक्षित रूप से निष्पादित करने के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं, तो ऐसा मत करो क्योंकि आप अपने आप को घायल कर सकते हैं यात्रा करते समय आप अपनी यात्रा को बर्बाद कर सकता है और यदि आप चिकित्सा देखभाल और बीमा प्रतिपूर्ति की जरूरत है ताकि आप को सुरक्षित रखने के लिए जब आप कर रहे हैं शहर के बाहर आवश्यक है बहुत कष्टप्रद हो सकता है आप घायल कर रहे हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com