ekterya.com

क्रूज़ से गिरते समय प्रतिक्रिया कैसे करें

क्रूज़ से गिरने से खतरनाक हो सकता है और जोखिम में अपना जीवन डाल सकता है। ऐसे मामले में, तुरंत जानना महत्वपूर्ण है कि प्रतिक्रिया कैसे करें यदि आप इस दुर्भाग्यपूर्ण और खतरनाक स्थिति में खुद को पाते हैं तो निम्नलिखित लेख में कुछ उपयोगी जानकारी दी गई हैं।

चरणों

Video: Words at War: Who Dare To Live / Here Is Your War / To All Hands

क्रिएटिव शिप चरण 1 के लिए रिटक्ट यफ यू फेल ऑफ़ टू रिट्रीट इमेज
1
कभी अकेले डेक पर न जाएं, खासकर यदि आप अकेले हैं या वहां बहुत कम लोग हैं, क्योंकि ये ऐसे स्थान हैं जहां खतरनाक चीजें होती हैं। हमेशा किसी और के साथ जाओ या सुनिश्चित करें कि आपके आसपास कई लोग हैं
  • क्रिएटिव शिप चरण 2 के लिए रिटक्ट यफ यू फेल ऑफ़ रिट एट इमेज
    2
    जितना संभव हो उतना गिरने के जोखिम से बचें। यदि कोई आपसे संपर्क करता है और आपको उठाता है या आपको धक्का देने की कोशिश करता है, तो सहायता के लिए ज़ोर से चिल्लाओ। इन प्रकार की परिस्थितियों में, जितना भी हो सके उतना ध्यान आकर्षित करना सबसे अच्छा है। यदि आप चिल्लाते हैं "आग!" अगर आप "सहायता" चिल्लाते हैं, तो लोगों की ओर ध्यान देने की अधिक संभावना है आप को चोट पहुंचाने की कोशिश कर रहे व्यक्ति के खिलाफ खुद का बचाव करने के लिए जो भी आप कर सकते हैं, काटने, थूकना, किक करें या करें। यद्यपि यह एक मजाक की तरह लग सकता है, ऐसा करने की सिफारिश की जाती है, अगर कोई आप पर हमला करता है और एक जोकर नहीं बनता है। इससे हमलावर आपकी सहायता करेगा।
  • Video: El Sargento De Hierro (Heartbreak Ridge) - Clint Eastwood - Langosto

    क्रिएटिव शिप चरण 3 के लिए रिटक्ट यॉफ आप फॉल ऑफ़ टू रिट्रीट इमेज
    3
    अगर आपको फेंक दिया जाता है या क्रूज़ या नाव से गिर जाता है, तो कुछ भी पकड़ो उदाहरण के लिए, यदि नाव में गिरने के दौरान उनके पास कई डेक और किशमिश हैं, तो रेल या रेल को पकड़ने की कोशिश करें
  • क्रिएटिव शिप चरण 4 के लिए रिटक्ट यॉफ आप फॉल ऑफ़ टू रिट्रीट इमेज
    4

    Video: Words at War: Eighty-Three Days: The Survival Of Seaman Izzi / Paris Underground / Shortcut to Tokyo

    जब आप पानी में होते हैं, तो जितना ज़्यादा हो सके उतना चीखें। इसके लिए अपना समय मत लो। यह जीवन या मौत है, तुरंत "चिल्लाना" शुरू करने के लिए! "" मैं ड्रोन! "," सहायता "," म्यूरो! " या जो भी आप इस समय के बारे में सोच सकते हैं
  • रिटक्ट अगर आप क्रूज शिप चरण 5 से पतन के लिए शीर्षक छवि
    5
    बचाओ और आतंक मत करो अपने हाथों और पैरों को पीछे और पीछे ले जाएं, तैराकी फ़्रीस्टाइल अपने गिरावट के परिणामस्वरूप, जो कि लकड़ी के टुकड़े या किसी अन्य ऑब्जेक्ट को तैरता है, जैसे कुछ भी हो सकता है, को पकड़ो।
  • क्रिएटिव शिप चरण 6 के लिए रिटक्ट यॉफ आप फॉल ऑफ़ टू रिटक्ट इमेज



    6
    चिल्लाओ रखो, तब भी जब आपको जहाज पर किसी को आपकी मदद करने के रास्ते पर देखते हैं आपको यथासंभव अधिक ध्यान आकर्षित करने की आवश्यकता है।
  • क्रिएटिव शिप चरण 7 के लिए रिटक्ट यफ यू फेल ऑफ़ टू रिटक्ट इमेज
    7
    दुर्भाग्यवश, यह संभव है कि जहाज आपके गिरने के किसी भी व्यक्ति के बिना बहुत दूर चलता है। मदद के संकेत के रूप में हवा में अपनी बाहों को ले जाएं। यदि आप अपने पास किसी भी नाव को देखते हैं, तो अपने हथियार चलते रहें अपनी पहुंच के भीतर जो कुछ भी हो
  • क्रिएटिव पोप चरण 8 के लिए रिटक्ट यफ यू फेल ऑफ़ टू रिटक्ट इमेज
    8
    यदि आप तट देख सकते हैं, तो उस दिशा में कुछ भी नहीं। यह एक बेताब प्रयास है यदि आप तट को नहीं देख सकते हैं, लेकिन आस-पास एक द्वीप है और आप इसे तैर सकते हैं, पता करने के लिए तैयार हो जाएं कि जब तक आप बचा नहीं जाते तब तक एक रेगिस्तानी द्वीप पर जीवित रहने के लिए तैयार रहें।
  • क्रिएटिव पोप चरण 9 के लिए रिटक्ट यॉफ आप फॉल ऑफ टू क्रूज़ शिप नामक छवि
    9
    यदि आपको बचाया जाए, तो तुरंत चिकित्सा सहायता लें सबसे अधिक संभावना है कि आपने कुछ चोट या आघात का सामना किया है। क्रूज अधिकारियों को तुरंत घटना की रिपोर्ट करें यदि आप सदमे में हैं या डरते हैं, तो याद रखें कि आप एक नाव से गिरने से बच गए हैं, और अपने आप को दोहराएं कि अंत में आप ठीक हो जाएंगे
  • क्रिएटिव शिप चरण 10 के लिए रिटक्ट यॉफ आप फॉल ऑफ़ टू रिटक्ट इमेज
    10
    उचित रहें यदि आपके गिरावट के बाद आप तीन या चार घंटे तक आपके पास कोई बोट नहीं देख पाए, तो जीवित रहने की संभावना काफी कम है। हालांकि यह निराशाजनक है, अच्छी यादें और खुद को डूबने से पहले बेहोशी की संभावना के साथ सांत्वना।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप देखते हैं कि कोई आपको परेशान कर रहा है या आप खतरे में हैं, तो तत्काल कार्रवाई करें
    • अगर आप एक रिमोट लोकेशन में हैं तो एक फ्लोटेशन डिवाइस अपने साथ लें।
    • यदि आप एक ही समय में अन्य लोगों के साथ गिरते हैं, तो बच्चों को बीच में रहें, जबकि वयस्कों को शरीर की गर्मी साझा करने और डूबने से बचने के लिए किनारे पर रहना पड़ता है। दूसरों से बात करें कि वे क्या कर सकते हैं और सुनिश्चित करें कि हर कोई जागता रहता है।
    • ठंडे पानी में, शरीर की गर्मी के नुकसान से बचने के लिए, अपनी छाती के साथ आराम से अपनी जांघों पर आराम करने के लिए एक गेंद बनाने की कोशिश करने के लिए स्वाभाविक स्थिति को मानें, जबकि आपके गुदगुदी यह आपके शरीर को लंबे समय तक तापमान बनाए रखने की अनुमति देगा, और जब तक कोई आपको बचाव के लिए नहीं आता तब तक वह आपकी जिंदगी को बचा सकता है।

    चेतावनी

    • यदि आप अन्य लोगों के आगे गिरते हैं, तो उन्हें सो जाओ मत देना इस प्रकार की स्थिति में, नींद का मतलब मर सकता है।
    • मज़े के लिए कभी भी एक क्रूज़ या नाव से बाहर न जाएं यह अजीब नहीं है और आप अपना जीवन खो सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com