ekterya.com

हिपमंक की उड़ानें कैसे बुक करें

हिपमंक एक ट्रैवल टिकट सर्च इंजन है जो एक बॉक्स में परिणाम दिखाता है जो समझने में आसान है। यह प्रस्थान और आगमन के समय, टिकट की कीमतें, स्टॉपओवर और उड़ान की अवधि दर्शाता है। यह सेवा पूरी तरह से मुफ़्त है और टिकट नहीं बेचता है इसके विपरीत, हिपमंक आपको ओरबिट्स ट्रैवल वेबसाइट के माध्यम से टिकट खरीदने की अनुमति देता है। यह लेख आपको हिपमंक के माध्यम से बुकिंग की प्रक्रियाओं के दौरान मार्गदर्शन करेगा।

चरणों

Hipmunk चरण 1 का उपयोग करते हुए पुस्तक उड़ानें शीर्षक वाली छवि
1
1 से 9 के चरणों का पालन करें हिप्पममक में उड़ानों की खोज कैसे करें. यह लिंक आपको सिखाएगा कि हिपमंक खोज इंजन का उपयोग कैसे करें
  • हिपमंक का इस्तेमाल करते हुए बुक उड़ानें शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    जब आपको एक उड़ान मिल जाती है और "खरीदें" बटन पर क्लिक किया जाता है, तो आपको विस्तृत उड़ान जानकारी और "ऑर्बिट्स पर खरीदें" चुनने का विकल्प दिया जाएगा। इस बटन पर क्लिक करके, आपको सीधे Orbitz वेबसाइट पर भेजा जाएगा, जहां आप अपनी उड़ान बुकिंग जारी रख सकते हैं।
  • हिपमंक का उपयोग करते हुए बुक उड़ानें शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    यात्रा के विवरण की जांच करें ओर्बिट्स का यह पहला खंड आपको खरीद के साथ जारी रखने से पहले उड़ान के विवरण की पुष्टि करने की अनुमति देगा। आप उड़ान के घंटे देख सकते हैं, तराजू, कुल कीमत जिसमें हवाई किराए और कर शामिल हैं इसके अतिरिक्त, एयरलाइन की अधिक विशिष्ट जानकारी प्राप्त करने के लिए आप "फ्लाइट के अधिक विवरण" पर क्लिक कर सकते हैं
  • यदि आप पहले से ही Orbitz का सदस्य हैं, तो आप अपने खाते से संबद्ध ईमेल पता और पासवर्ड दर्ज कर सकते हैं और "दर्ज करें" पर क्लिक कर सकते हैं। इस तरह, आप अपनी प्राथमिकताएं, आपके कूपन, आपकी बिलिंग जानकारी और आपके इनाम अंक को स्वचालित रूप से पूरा कर सकते हैं।
  • हिपमंक का इस्तेमाल करते हुए बुक उड़ानें शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    यात्रियों की निजी जानकारी दर्ज करें, जिसमें शीर्षक, प्रथम और मध्य नाम, लिंग और जन्म तिथि शामिल है। इस भाग में दी जाने वाली जानकारी वह होना चाहिए जो यात्रा करने के लिए उपयोग की जाने वाली पहचान पर प्रकट होती है।
  • हिपमंक का उपयोग करते हुए बुक उड़ानें शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    इसके अलावा, आप एक विशेष पैकेज चुन सकते हैं जिसे उड़ान के साथ एक होटल बुक करने की पेशकश की जाती है। ऐसा करने के लिए, "अब होटल जोड़ें" बटन चुनें, जो आप खरीदना चाहते हैं उसके बगल में है।
  • हिपमंक का उपयोग करते हुए बुक उड़ानें शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    पृष्ठ के नीचे स्थित "जारी रखें" बटन पर क्लिक करें उसके बाद, आपको अपने ईमेल पते और पासवर्ड दर्ज करने के लिए कहा जाएगा जो आपके ऑर्बिट्स खाते से जुड़े हैं।
  • यदि आपके पास कोई खाता नहीं है, पंजीकरण पृष्ठ पर जाने के लिए यहां क्लिक करें और उन निर्देशों का पालन करें जो स्क्रीन पर दिखाई देंगे ताकि आप एक खाता बना सकें।

  • Video: 21 Clever Hacks to Get Insanely CHEAP FLIGHTS | Budget Travel Guide

    हिपमंक का उपयोग करते हुए बुक उड़ानें शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    आपके पास आकर्षण और सेवाओं का विकल्प चुनने का विकल्प है - आप पर्यटकों के लिए कार किराए पर चुन सकते हैं जब आप समाप्त कर लें, तो पृष्ठ के नीचे "बुकिंग के साथ जारी रखें" पर क्लिक करें।



  • हिपमंक का उपयोग करके पुस्तक उड़ानें शीर्षक वाली छवि चरण 8
    8
    चुनें कि क्या आप टिकट के लिए बीमा जोड़ना चाहते हैं। इससे आप अपने 100% टिकट वापस लेने की इजाजत दे सकते हैं यदि आप उनका उपयोग नहीं कर सकते हैं।
  • हिपमंक का उपयोग करते हुए बुक उड़ानें शीर्षक वाली छवि चरण 9
    9
    आपको मिल जाएगा टिकट का प्रकार चुनें। अधिकांश एयरलाइंस केवल उपलब्ध टिकट का ऑनलाइन संस्करण उपलब्ध है हालांकि, अन्य आपको टिकट के मुद्रित संस्करण को लेने के लिए जाने की अनुमति देगा।
  • हिपमंक का इस्तेमाल करते हुए बुक उड़ानें शीर्षक वाली छवि चरण 10
    10
    अपने घर का टेलीफोन नंबर दर्ज करें
  • हिपमंक का उपयोग करते हुए चार्ट बुक 11 शीर्षक चित्र
    11
    आप संचार के साधन चुन सकते हैं - यह फोन, पाठ संदेश या ईमेल द्वारा किया जा सकता है ताकि आप अपनी उड़ान की स्थिति पर अलर्ट प्राप्त कर सकें।
  • Video: Hipmunk की नई उड़ान खोज डिज़ाइन आपको दिखाता है

    हिपमंक का उपयोग करते हुए पुस्तक उड़ानें शीर्षक चित्र 12
    12
    खरीद के अंतिम भाग के साथ जारी रखने के लिए पृष्ठ के निचले भाग में स्थित "एक्सेस और जारी रखें" बटन पर क्लिक करें।
  • हिपमंक का उपयोग करते हुए चार्ट बुक 13 शीर्षक चित्र
    13
    उड़ान के विवरण और यात्रियों या यात्रियों की जानकारी देखें। फिर, अपना क्रेडिट कार्ड और भुगतान जानकारी दर्ज करें
  • युक्तियाँ

    • हिपमंक में अपनी यात्रा की बुकिंग करने से पहले एक Orbitz खाता प्राप्त करना प्रक्रिया को आसान बना सकता है यह आपको आपकी जानकारी और आपके खाते की कॉन्फ़िगरेशन के आधार पर प्राथमिकताएं पूरी तरह से पूरा करने की अनुमति देगा।

    चेतावनी

    • हिपमंक में उड़ानों को आप के लिए देख रहे हैं परिवर्तन के अधीन हैं और जब आप अंततः एक टिकट खरीदने का फैसला करते हैं तो उपलब्ध नहीं हो सकता है

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com