ekterya.com

एक अच्छे होस्ट कैसे बनें

कुछ हद तक, मेजबान होने के लिए नियम अतिथि और स्थिति पर निर्भर करता है। शायद आप एक अतिथि प्राप्त करेंगे जो आपके घर में रात बिताएगा या फिर आपको रात का भोजन होगा। अगर यह एक करीबी दोस्त या रिश्तेदार है, तो आप थोड़ी अधिक आराम महसूस कर सकते हैं। हालांकि, यदि कोई रिश्तेदार आपके घर में एक अजनबी लाता है, तो हो सकता है कि आप अपने मेजबान कौशल को सुधार सकें। अतिथि या परिस्थिति के बावजूद, कुछ दिशानिर्देश हैं जो आप अपने मेहमानों को घर पर महसूस करने के लिए अनुसरण कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1

डिनर या एक पार्टी को व्यवस्थित करें
एक अच्छा होस्ट चरण 1 को शीर्षक वाली छवि
1
उन लोगों को आमंत्रित करें जिन्हें आप पसंद करते हैं और विश्वास करते हैं उन लोगों को आमंत्रित करने में परेशान न करें जिनकी आप पसंद नहीं करते हैं या आपको आस-पास में कोई दिलचस्पी नहीं है। अच्छे मेहमान चुनना आपको एक बेहतर मेजबान होने की अनुमति देगा। यह भी ध्यान रखें कि मेहमान एक-दूसरे को कितनी अच्छी तरह ले जाएंगे उन लोगों को आमंत्रित न करने का प्रयास करें जिनके बारे में आप जानते हैं कि वे अच्छी तरह फिट नहीं होंगे या जिनके पास परेशान होने का इतिहास है।
  • छवि एक अच्छा होस्ट चरण 2 नामक छवि
    2
    एक विशिष्ट समय को दर्शाता है यह जानना महत्वपूर्ण है कि आपके मेहमानों की अपेक्षा कब है। उन्हें पहले से अच्छी तरह से बताना सुनिश्चित करें - कम से कम एक हफ्ते पहले और भी अधिक यदि अवसर बहुत महत्वपूर्ण है मान लें कि उन्हें अपने कार्यक्रमों को भी अनुकूलित करने की आवश्यकता होगी। उन्हें "कुछ समय" आने के लिए मत कहो, अगर आप वास्तव में स्वयं को पेश करने के लिए चाहते हैं उन्हें एक विशिष्ट तिथि बताएं ताकि यह निमंत्रण की तरह अधिक महसूस कर सकें। उन्हें कई घंटे देने के लिए भी अच्छा है, लेकिन यह कुछ घंटों से ज्यादा नहीं होना चाहिए।
  • यदि मेहमान देर हो गए हैं, तो उन्हें आपका स्वागत है। रात के बाकी समय पर नाराज़ मत न करें या आप समस्या को बढ़ाना चाहेंगे हँसते रहो और इस तथ्य की अनदेखी करें कि वे देर से आए हैं
  • मेहमानों को पहले से सूचित करना केवल सौजन्य की बात है। यदि उन्हें पता है कि क्या उम्मीद है, तो उनके कार्यक्रमों को अनुकूलित करने के लिए यह बहुत आसान होगा
  • इमेज का शीर्षक एक अच्छा होस्ट चरण 3
    3
    मेहमानों की वरीयताओं और खाद्य एलर्जी को ध्यान में रखें। जब आप चुनने वाले भोजन का चयन करते हैं, तो अपने मेहमानों की खाद्य समस्याओं पर विचार करें। हमेशा उन्हें पहले से संपर्क करें और उन्हें पूछें कि क्या उन्हें एलर्जी या भोजन विनिर्देश हैं। एक शाकाहारी खाने के लिए आमंत्रित करना और एक बारबेक्यू तैयार करना दोनों के लिए शर्मिंदा होगा। सुनिश्चित करें कि आप कुछ खाना बनाते हैं जो आप आराम से तैयार करते हैं।
  • बस मत कहो "क्या आपके पास कोई ऐसा खाना है जिसे आप पसंद करते हैं?" बेहतर, विवरणों का उल्लेख करने के लिए अपने मेहमानों से पूछें उन्हें बताओ "मैं शुक्रवार की रात के लिए रात का खाना चाहता हूं। क्या आपके पास एलर्जी या आहार प्रतिबंध हैं जिन्हें आपको जानना चाहिए?"
  • एक मुख्य कोर्स तैयार करने के लिए इतनी मेहनत न करें कि इसे करने में दिन लगते हैं एक अच्छा अतिथि अच्छा स्वाद के साथ किसी भी सभ्य भोजन की सराहना करेगा।
  • छवि एक अच्छा होस्ट चरण 4 नामक छवि
    4
    घर साफ करो. मेहमानों के आगमन से पहले, घर को यह बताएं कि आप परवाह करते हैं। यदि आप एक गन्दा घर में आते हैं, तो आपको यह इंप्रेशन दिया जाएगा कि आप अपने पर्यावरण की परवाह नहीं करते हैं और आपके घर में कम स्वागत महसूस कर सकते हैं। आदेश खिलौने, उपकरण और किसी भी अन्य विकार। कालीनों और असबाबवाला फर्नीचर को रिक्त करके एलर्जी समाप्त कर देता है।
  • यदि आपके पास एक कुत्ता है जो हेलो, छाल या मेहमान की तरफ कूदते हैं, तो वे दरवाजे में प्रवेश करते हैं, इसे दूसरे कमरे में डालते हैं। कुछ लोग कुत्ते से डरते हैं और जब भी वे उनसे संपर्क करते हैं तो उन्हें डर लगता है। दूसरों को उनके एलर्जी है।
  • यदि आपके पास पालतू जानवर हैं, तो पहले से पता लगाएं कि आपके मेहमानों को डर या एलर्जी है। यदि वे एलर्जी हो, तो उन्हें सूचित करें ताकि वे दवाएं ले सकें और स्थिति को बेहतर ढंग से संभालें।
  • Video: तो क्या अब Bigg Boss Host नहीं करेंगे Salman, क्या है सेट छोड़ कर जाने की वजह

    छवि एक अच्छा होस्ट चरण 5 नामक छवि
    5
    आरामदायक रहो जब मेहमान आते हैं, तो दरवाज़ा खोलो और उन्हें दिखाएं कि उनके सामान कहाँ रखेंगे उन्हें कमरे में लेने से पहले उन्हें बाथरूम दिखाएं और उन्हें एक सीट प्रदान करें। कभी उन्हें द्वार पर खड़े नहीं छोड़ें - अगर आप उन्हें कुछ भी नहीं बताते हैं तो उन्हें उम्मीद नहीं करनी चाहिए। यदि आपके पास अब भी तैयार करने के लिए कुछ चीजें हैं, तो अपने मेहमानों के साथ सहभागिता करें, जबकि आप जो भी कमी रखते हैं उन्हें व्यवस्थित करें। इस पल के लिए, आपने पर्यावरण को व्यवस्थित कर दिया होगा, ताकि आप को भोजन खत्म कर सकें।
  • अपने परिवार या अपने घर के सदस्य मेहमानों के साथ बातचीत करते हैं ताकि आप बाकी भोजन तैयार कर सकें। ऐपेटाइज़र को कमरे में कॉफी टेबल पर रखने के लिए हर किसी की भूख को दबाना
  • मेहमान से पूछें कि क्या वे एक पेय चाहते हैं उन्हें कम से कम दो विकल्प दें - जो भी आप ईवेंट के लिए सबसे उपयुक्त मानते हैं। विकल्प कॉफी, चाय, पानी, बीयर और शराब के बीच भिन्न हो सकते हैं।
  • छवि एक अच्छा होस्ट चरण 6 नामक छवि
    6
    मेहमानों के आगमन के समय सभी भोजन तैयार करें (या रास्ते में)। चिंता मत करो हौसले से या अन्यथा हटो, आप अपने मेहमानों को विश्वास दिलाएंगे कि वे आपके लिए एक बोझ बन गए हैं।
  • एक अच्छा होस्ट चरण 7 नाम वाली छवि
    7
    खाने के बाद उन्हें पेय दें खाने के बाद और जब आप मिठाई खा रहे हैं, तो भोजन को कम करने के लिए अपने मेहमानों को कुछ प्रदान करें। मूड और भीड़ की ऊर्जा के आधार पर, उन्हें कॉफी, चाय या शराबी पाचन देने पर विचार करें। ड्रिंक के साथ सोफे पर चैट करने के लिए बैठें।
  • एक अच्छा होस्ट चरण 8 को शीर्षक वाली छवि
    8
    बातचीत में मेहमानों को शामिल करें उन विषयों के बारे में बात करें, जो उन्हें रुचि रखते हैं अपनी नौकरी, उनकी यात्राओं, उनके परिवार आदि के बारे में प्रश्न पूछें इस बारे में शिकायत न करें कि आपका बच्चा सप्ताह भर कैसे बीमार था या परिवार की समस्याओं के बारे में। अपने मेहमानों को क्या कहते हैं, इसमें रुचि दिखाएं। वार्तालाप का विकास करें और इसे प्रवाह दें।
  • व्यवसाय एक अच्छा विषय हो सकता है, लेकिन उस व्यक्ति के साथ सावधान रहें जिसे आप इसे प्रस्तावित करते हैं। बहुत से लोग अपने काम को अपने सामाजिक जीवन से अलग करना चाहते हैं। अपने मेहमानों पर ध्यान दें और किसी भी विषय पर बल देने की कोशिश न करें।
  • एक अच्छा होस्ट चरण 9 के शीर्षक वाला छवि
    9
    अपने मेहमानों को सराहना कीजिए। यदि वे जाना चाहते हैं, तो उन्हें थोड़ी देर रहने के लिए कहें, क्योंकि आप अपनी कंपनी का आनंद उठा चुके हैं। उन्हें बताओ कि आपने एक सुखद शाम बिताया है और आप उन्हें फिर से देखना पसंद करेंगे। यदि आपने देखा कि उन्हें विशेष रूप से भोजन का हिस्सा मिला है, तो उन्हें एक हिस्सा दें उन्हें बताओ आपको उन्हें ज़रूरत नहीं होगी- यह देखने के लिए खुशी है कि वे आपके भोजन का आनंद लेते हैं।
  • विधि 2

    मेहमानों को प्राप्त करें जो आपके घर में रहेंगे
    एक अच्छा होस्ट चरण 10 को शीर्षक वाली छवि
    1
    विचार करें कि आप अपने मेहमानों को कितनी अच्छी तरह जानते हैं रात को बिताने के लिए अधिकांश निमंत्रण प्राथमिक शिष्टाचार के मामले हैं। हालांकि, आपके द्वारा अपने मेहमानों को दिए जाने वाले पहुंच के स्तर अलग-अलग होंगे, जो आपके घर पर रहता है। यदि आप रिश्तेदारों या करीबी दोस्तों (जिन लोगों को आप जानते हैं और विश्वास) प्राप्त करने जा रहे हैं, तो आप उन्हें अपने स्थान पर घर पर महसूस करने के लिए आमंत्रित कर सकते हैं। आप एक अजनबी (AirBnB या Couchsurfing.org की तरह यात्रियों के लिए सेवाओं की मेजबानी के माध्यम से, उदाहरण के लिए) प्राप्त करने के लिए जा रहे हैं, तो आप एक शालीन मेजबान रहना चाहिए, लेकिन एक बढ़ा जोखिम उन्हें एक्सेस के प्रकार देने के लिए आप उसे अपनी देना हो सकता है परिवार।
    • अगर आप एक होस्टिंग सेवा से मेहमानों को प्राप्त करने जा रहे हैं, तो आप अपने प्रवास के दौरान घर से दूर हो सकते हैं आप भी यात्रा कर सकते हैं। मेहमानों को उन चीजों को समझने में मदद करने के लिए बहुत सारी नोट्स छोड़ दें, जिनसे आप चाहते हैं कि चीजों को पूरा किया जाए।
  • छवि एक अच्छा होस्ट चरण 11
    2

    Video: 6 गेंदों पर लगातार 6 छक्के लगाने वाले 5 बल्लेबाज़ | 5 batsmen who made 6 six consecutive six balls.

    बिस्तर पर साफ सफेद कपड़े रखो। यदि संभव हो, तो सुनिश्चित करें कि बहुत सारे साफ तौलिए हैं और स्नान में इस्तेमाल के लिए मेहमानों बिना गंध साबुन के अनुरूप एक बुनियादी लेकिन तटस्थ शैम्पू और कंडीशनर midrange उनके लिए आरक्षित समझता है।
  • अगर मेहमान के पास एक निजी कमरा है, तो सभी टॉयलेटरीज़ को एक बेडसाइड टेबल पर एक नोट के साथ रखें, जो कहते हैं, "अगर आपको कुछ और चाहिए, तो पूछने में संकोच न करें।" यदि आप एक निजी बाथरूम जा रहे हैं, तो बस उन वस्तुओं को बाथरूम में छोड़ दें
  • एक अच्छा होस्ट चरण 12 को शीर्षक वाली छवि



    3
    यह आपके मेहमानों की तापमान आवश्यकताओं को शामिल करता है आप कभी नहीं जानते कि कैसे किसी को अपने घर के तापमान के बारे में महसूस होगा - कुछ इसे गर्म पसंद करते हैं और दूसरों को नहीं। यह मत मानो कि अतिथि केवल आपको आरामदायक महसूस करेगा क्योंकि आप हैं। एक ड्रेसर में बेड की पैदल या एक कोठरी के शीर्ष शेल्फ पर अतिरिक्त कंबल छोड़ दें।
  • छवि एक अच्छा होस्ट चरण 13
    4
    उन्हें वाशिंग मशीन और इस्त्री बोर्ड तक पहुंच दें कोठरी में या एक अतिथि कक्ष के एक कोने में लोहे और इस्त्री बोर्ड छोड़ दें। उन्हें अपनी वॉशिंग मशीन दिखाएं (यदि आपके पास है) या उन्हें बताएं कि यदि आवश्यक हो तो वे अपने कपड़े धो सकते हैं (उदाहरण के लिए, पास के कपड़े धोने में)। यदि मेहमानों ने लंबी दूरी की यात्रा की है, तो उनके कपड़े धोने की आवश्यकता हो सकती है
  • छवि एक अच्छा होस्ट चरण 14 नामक छवि
    5

    Video: मंच संचालन कैसे करे || दिनेश्वर माली | Manch Sanchalan Kaise Kare | Dineshwar Mali | By Motivational

    उन्हें नाश्ते ले आओ, लेकिन उन्हें अनुपालन करने के लिए अपने कार्यक्रम को बदलने के लिए बाध्य महसूस न करें यदि आप जल्दी जगाते हैं, तो बिस्तर पर एक मेज पर एक नोट छोड़ दें कि आपको 7:00 बजे नाश्ता है। (या किसी अन्य समय) और आप अपने साथ रहना पसंद करेंगे। आप बिस्तर पर जाने से पहले रात में अपने मेहमानों के साथ नाश्ता योजनाओं का समन्वयन भी कर सकते हैं। नाश्ता मेनू का उल्लेख करना सुनिश्चित करें
  • मेहमानों को नाश्ता पसंद नहीं है या जल्दी उठने की तरह नहीं है, तो आप कई विकल्प हैं: रसोई उपयोग करने के लिए उन्हें आमंत्रित, नाश्ते के लिए एक जगह recomiéndales या एक साधारण नाश्ता उन्हें काउंटर पर करते हैं। मक्खन और मुरब्बा के साथ कुछ गर्म बेक किए गए सामान छोड़ने पर विचार करें जब तक खाने के समय तक खाने के लिए नहीं।
  • उन्हें विशेष महसूस करना महत्वपूर्ण है, लेकिन किसी एक व्यक्ति के घर में एक अजनबी की तरह विशेष और महसूस करने के बीच बहुत कम अंतर है। अपने मेहमानों के अनुकूल होने के लिए पूरे परिवार की नियमितता बदलने की आवश्यकता नहीं है।
  • एक अच्छा होस्ट चरण 15

    Video: दुबले-पतले शरीर को सुडौल बनाने के आसान घरेलु उपाय। How To Gain Weight Fast In Hindi

    6
    उन्हें घर पर महसूस करें मेहमानों को अपने भोजन या नाश्ते की सेवा करने के लिए प्रोत्साहित करें, पैदल चलने के लिए बाहर जाएं और उन्हें घर पर महसूस करें। उन्हें पेयजल (चाय, कॉफी, आदि), स्नैक्स, इंटरनेट एक्सेस और वाई-फाई जैसे आवश्यक सेवाओं को कैसे ढूंढें। एक मेजबान के रूप में, लक्ष्य अपने मेहमानों की सेवा करने के लिए नहीं है, बल्कि उन्हें अपने घर के दिनचर्या में शामिल करना है। उन्हें ले जाने के लिए स्थानों पर जाने या उन्हें जाने के लिए आमंत्रित करने का प्रस्ताव अच्छा है, लेकिन अगर उन्हें घर में आराम करना है, तो उन्हें मजबूर न करें।
  • एक अच्छा होस्ट चरण 16 को शीर्षक वाली छवि
    7
    उन्हें क्षेत्र सिखाओ या उन्हें निर्देश दें। यदि आपके पास समय है, तो मेहमान को अपने क्षेत्र दिखाएं। उन्हें स्थानीय दोस्तों के लिए परिचय दें, उन्हें बताएं कि कैसे जगह के आकर्षण को पाने के लिए और उन्हें यह अच्छी छाप देने की कोशिश करें कि आप जहां रहते हैं, वहां रहने की तरह है। यदि आपके पास पूरे दिन बिताने का समय नहीं है (या तो आप काम करते हैं या अध्ययन करते हैं), तो उन्हें निर्देश दें कि वे खुद के लिए तलाश करें या फिर जब तक आप वापस न जाएं तब तक उन्हें अपने घर में लटकाएं।
  • यदि आपके मेहमान स्वयं की तलाश करना चाहते हैं, तो उन्हें अपनी कार उधार देने के लिए बाध्य नहीं महसूस करें, लेकिन चारों ओर से मिलने के लिए एक साइकिल या बस पास लगाने पर विचार करें। उन्हें सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करने का सबसे प्रभावी तरीका बताएं। उन चीजों का सुझाव दें जिन्हें उन्हें देखने और उन्हें बताए जाने की आवश्यकता है कि आप उन्हें काम के बाद कहीं मिलेंगे।
  • यह सुनिश्चित करने का प्रयास करें कि आपके मेहमान ऊब नहीं हो जाते हालांकि, यह आपकी ज़िम्मेदारी नहीं है कि आप अपने प्रवास का आनंद लेने के बारे में चिंतित रहें।
  • विधि 3

    अतिथि प्राप्त करने के लिए सामान्य युक्तियां
    छवि एक अच्छा होस्ट चरण 17 नामक छवि
    1
    मेहमान आने से पहले घर तैयार करें एक अच्छी मेजबान होने के नाते लोगों को पहले मिनट से सहज महसूस करना पड़ता है, वे अपने घर के दरवाज़े को पार करते हैं। इसका मतलब है कि आपको अपने आने से पहले कुछ तैयारी करनी होगी। घर को साफ करें, अपने मेहमानों, उनके बैग, जूते, कोट, छतरियां आदि डालने के लिए एक स्पष्ट जगह है। यदि आप खेल खेलना चाहते हैं या कुछ देखना चाहते हैं तो सुनिश्चित करें कि आपकी उंगलियों पर आपूर्तिएं मौजूद हैं
    • कुछ भी जो आपको शर्मिंदा कर सकता है, आप मेहमानों को असुविधाजनक भी कर सकते हैं: गंदगी, किताबें, पत्रिकाएं या संभावित रूप से अपमानजनक फिल्में या कुछ को देखने के लिए कोठरी या रसोई में छुटकारा पाने के लिए
    • अपने मेहमानों की एलर्जी पहले से जानते हैं ताकि आप तैयार हो जाएं। खाद्य, पेय पदार्थ, जानवरों और सफाई उत्पादों के लिए एलर्जी पर विचार करें।
  • एक अच्छा होस्ट चरण 18 को शीर्षक वाली छवि
    2
    घर के नियमों को स्पष्ट करें जब आपके मेहमान आते हैं, तो उन्हें तुरंत घर के बुनियादी नियमों को साफ करने दें। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको उन्हें धर्मोपदेश देने की जरूरत है, बल्कि इसका मतलब है कि वह जगह होने की अपेक्षाओं के बारे में स्पष्ट रूप से स्पष्ट होना चाहिए, लेकिन वह उन जगहों की अपेक्षाओं को स्पष्ट करता है जिसमें वे स्वयं पाते हैं।
  • अगर आप मेहमानों को अपने जूतों को दूर करने के लिए पसंद करते हैं, तो उन्हें थोड़ी देर के लिए चलना न दें और फिर उस पर टिप्पणी करें। अपने जूते ले लो और पूछें कि क्या वे ऐसा करना चाहते हैं? उन्हें संदेश मिलेगा
  • यदि आपके पास फर्नीचर है कि आप अपने मेहमानों को स्पर्श नहीं करना चाहते हैं या जो कमरे आप नहीं दर्ज करना चाहते हैं, तो बाद में असहज स्थितियों से बचने के लिए स्पष्ट रूप से स्पष्ट रहें।
  • उन्हें बताएं कि बाथरूम अभी कहाँ है। इस तरह, किसी को भी यह पूछने की ज़रूरत नहीं होगी कि बाथरूम एक और बातचीत के बीच कहाँ है।
  • छवि एक अच्छा होस्ट चरण 1 9 शीर्षक
    3
    उन्हें मदद करने का मौका दें, लेकिन अपनी अपेक्षाओं को यथार्थवादी बनाएं अपने मेहमानों को अपने साथ साफ करने के लिए दबाव डालना न दें, लेकिन उन्हें इनकार न करें अगर वे वास्तव में मदद करना चाहते हैं। बहुत से लोग अपनी देखभाल के बजाय योगदान करना पसंद करते हैं। कुछ करने के लिए मन को किसी भी तरह की असुविधा से दिमाग में बिगड़ता है।
  • उन्हें छोटे कार्य दें, जैसे मेज को चुनना या मेज पर मिठाई डाल देना।
  • यदि वे व्यंजन धोने की पेशकश करते हैं, तो उन्हें नकारने और उन्हें पीने के लिए अधिक विनम्र लग सकता है रसोई पट्टी में उन्हें महसूस करें और जब आप व्यंजन धोते हैं तो उन्हें बात करते हैं। यदि वे आग्रह कर रहे हैं, तो व्यंजन छोड़ दें, मेज पर बैठकर बात करें और इस बात को अनदेखा करें कि धुलाई करने के लिए व्यंजन हैं।
  • एक अच्छा होस्ट चरण 20 के शीर्षक वाला छवि
    4
    सुनिश्चित करें कि वे शारीरिक रूप से सहज महसूस करते हैं। कोई भी एक कमरे के बीच में खड़ा होना पसंद नहीं करता, उसके पर्स को कसकर पकड़ कर और सोच रहा था कि वह कहाँ जाना चाहिए। आदेश जो भी हो रहे हैं (यदि वे चाहते हैं) और उन्हें सीट लेने के लिए कहें उन्हें पीने के लिए कुछ प्रस्ताव एक बार स्थापित होने से, कमरे को छोड़ना अच्छा हो सकता है (संभवतः उन्हें अपने पेय लाने के बहाने के साथ) ताकि उन्हें एक ब्रेक लेने और चारों ओर देखने का मौका मिले।
  • यदि आप लगातार किसी के साथ हैं, तो उस व्यक्ति को पर्यावरण को आत्मसात करने का मौका नहीं मिलेगा और आप विचलित हो सकते हैं, जबकि आप उनके साथ बाद में कर सकते हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि उन्हें लंबे समय तक छोड़ना - एक या दो मिनट पर्याप्त होंगे
  • लोग अपने हाथों से कुछ करना चाहते हैं इसलिए एक पेय या स्नैक्स होने में उपयोगी हो सकता है। उन्हें भोजन प्रदान न करें या उन्हें खाने के लिए मत डालें, क्योंकि वे कठोर और अतिरंजित महसूस करेंगे। कुछ ऐपेटाइज़र साझा करें
  • छवि एक अच्छा होस्ट चरण 21 के शीर्षक से
    5
    एक घटना योजना है किसी को आमंत्रित कर रहा है और फिर उन्हें पूछना है कि क्या करना अवज्ञाकारी है मेहमानों को पता नहीं होगा कि आप अपने घर में क्या कर सकते हैं और क्या नहीं कर सकते हैं और संभवत: उन्हें किसी और के क्षेत्र को लेने में सहज महसूस नहीं होगा। यहां तक ​​कि अगर आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आपके मेहमान स्क्रैबल खेल रहे हैं, तो बैठकर और विपरीत दिशानिर्देशों में कुछ भी बेहतर है।
  • एक अच्छा होस्ट चरण 22 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    वार्तालाप को बहते रहें। एक मेजबान के रूप में सबसे महत्वपूर्ण कामों में से एक यह है कि वह सब आसानी से चलाएं। आपको एक सकारात्मक स्वर स्थापित करने और मॉडरेटर के रूप में कार्य करने की आवश्यकता होगी अगर कुछ गलत हो जाए आपको तनाव को शांत करने के लिए तैयार रहना चाहिए: आपको हमेशा विषय को बदलने या समस्याओं वाले कारणों से बात करने के लिए तैयार रहना चाहिए। मेजबान के रूप में आपकी सामाजिक "नौकरी" यह सुनिश्चित करने के लिए है कि आपका घर सभी में प्रवेश करने वाले सभी लोगों के लिए एक सुरक्षित और स्वागत स्थान है, चाहे जो भी समस्याएं पैदा हो।
  • योजनागत विषयों को अग्रिम में योजना बनाएं इस बारे में सोचें कि आप प्रत्येक व्यक्ति से क्या पूछना चाहते हैं, उदाहरण के लिए, एक नई नौकरी, एक नया बच्चा या एक महत्वपूर्ण यात्रा आगे की योजना बनाएं ताकि आपको इस समय बहुत ज्यादा सोचना पड़े।
  • चेतावनी

    • अन्य लोगों या दोस्तों के बारे में बात मत करो गपशप और गपशप में यह परिणाम अप्रिय हैं। आप कह सकते हैं कि एक बार वे चले जाने के बाद अफसोस करेंगे।
    • यदि मेहमान लोगों के बारे में बुरी तरह से बात करना शुरू करते हैं, तो विषय को बदल दें या उन्हें मिठाई ले आओ।
    • यदि आप उस व्यक्ति का उल्लेख करते हैं जिसे आप पसंद नहीं करते हैं, तो आप बेहतर चुप रहें और वे क्या कहते हैं पर अपने सिर को मंजूरी दें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com