ekterya.com

भारत में एक विदेशी निवासी (प्रवासी) कैसे होना चाहिए

भारत विविध धर्मों और जातीय समूहों के साथ एक महान देश है। फिर भी, ऐसे मूलभूत नियम हैं जो सभी प्रवासियों को अनिवार्य अवधि के लिए भारत में रहने और काम करने की योजना बनाते हैं। बेशक, यह गाइड उन लोगों के लिए भी उपयोगी है जो कार्य वीज़ा के लिए 6 महीने के बाद की अवधि के लिए बने रहते हैं।

यह गाइड निम्नलिखित मान्यताओं से शुरू होता है: - भारत में जाने वाला व्यक्ति एक यात्री नहीं है, बल्कि देश में काम करेगा। - भारत में जाने वाले व्यक्ति में आवास, काम और वीज़ा है।

चरणों

भारत में एक विदेशी निवासी (एक्सपेट) नाम वाली छवि चरण 1
1
जब आप पहुंचें तो सही टैक्सी लें पूर्व स्थापित किराये के साथ टैक्सी रैंक ढूंढें किसी व्यक्ति को आप से संपर्क करने और टैक्सी की पेशकश न करें। निश्चित रूप से, आपको बहुत अधिक राशि (300 प्रतिशत तक) का शुल्क लिया जाएगा। एयर कंडीशनिंग के बिना एयर कंडीशनिंग और टैक्सियों के साथ अंतर टैक्सियों। रात के मध्य में और एक शांत दिन पर, आप एक वातानुकूलित टैक्सी नहीं लेंगे क्योंकि यह अधिक महंगा है। कोई "लक्जरी टैक्सियों" नहीं हैं, इसलिए उन्हें लेने के लिए एक उच्च राशि का भुगतान करने के लिए उचित नहीं है।
  • भारत में एक विदेशी निवासी (एक्सपेट) नाम वाली छवि चरण 2
    2
    उचित राशि का भुगतान करें जब आप अपने गंतव्य पर आते हैं, तो टैक्सी ड्राइवर आपके लिए एक अतिरिक्त राशि का भुगतान करने के लिए सब कुछ कर देगा आप निम्न कारणों से दे सकते हैं: ड्राइवर, रात सर्विस चार्ज, टिप प्रभारी पार्किंग, मां, दादी, कुत्ते, बिल्ली, गाय या भेड़ बीमार के लिए अतिरिक्त प्रभार से। कोई कारण सच नहीं है। पहले से स्थापित किराए के साथ टैक्सी पूर्व-स्थापित किराए के साथ बुलाए जाते हैं क्योंकि किराया पहले से ही पहले से स्थापित है यह टैक्सी ड्राइवरों को टिप करने के लिए सामान्य और सलाह नहीं है
  • भारत में एक विदेश निवासी (एक्स्पेट) शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    फ़ोन प्राप्त करें: हर हिंदू में एक सेल फोन है एक को थोड़ा धैर्य चाहिए, लेकिन अपेक्षाकृत सरल है अपने क्षेत्र में सबसे विश्वसनीय सेलुलर सेवा प्रदाता की पहचान करें सबसे आम हैं: एयरटेल, हच (अब वोडाफोन), आइडिया सामान्य तौर पर, आपको एक निवास की अनुमति और पासपोर्ट की आवश्यकता होगी, साथ ही साथ 1 या 2 पासपोर्ट आकार की फ़ोटो। आप अपने यूरोपीय या अमेरिकी सेल फोन का इस्तेमाल कर सकते हैं (हालांकि भारतीय प्रदाताओं संयुक्त राज्य अमेरिका में एटीटी और टी-मोबाइल की तुलना में जीएसएम नेटवर्क का उपयोग करते हैं)। लेकिन आप 30 अमरीकी डालर से सरल सेल फोन खरीद सकते हैं
  • Video: प्रतापगढ़, धरियावद सचिव संघ का विरोध प्रदर्शन। Resistance of the Secretary-General

    भारत में एक विदेशी निवासी (एक्सपेट) नाम वाली छवि चरण 4
    4
    क्षेत्रीय विदेशी पंजीकरण कार्यालय (एफआरआरओ) के साथ रजिस्टर करें आपके आगमन के पहले 14 दिनों के भीतर, आपको क्षेत्रीय विदेशी पंजीकरण कार्यालय (एफआरआरओ) में पंजीकरण करना होगा। आमतौर पर, आपका नियोक्ता इससे आपकी सहायता करेगा यदि ऐसा है, एक विश्वसनीय भारतीय व्यक्ति है जो आप क्षेत्र है जहां आप रहते हैं और एफआरआरओ में कोई भी अंग्रेजी की एक पर्याप्त स्तर पर आप को समझना होगा में बोली जाने वाली भाषा के साथ मदद कर सकते हैं के लिए देखो। अपने पते और अन्य जानकारी के साथ सरल रूप को भरने के लिए मत भूलना इसी तरह, यह पासपोर्ट आकार तस्वीरें लेती है भारत में, पासपोर्ट के आकार की फ़ोटो सब कुछ के लिए आवश्यक हैं, इसलिए इसे एक आदत बनाएं कि आप हर समय कम से कम 5 फोटो लें।
  • भारत में एक विदेश निवासी (एक्पाट) नाम वाली छवि चरण 5
    5
    निवास परमिट प्राप्त करें एक बार जब आप एफआरआर पंजीकरण प्राप्त कर लेते हैं, तो आपको अपने "निवास परमिट" (सीलबंद फॉर्म) को इकट्ठा करने के लिए कहा जाएगा (या कंपनी में कोई व्यक्ति जिसे आप काम करते हैं)। यह दस्तावेज़ बहुत महत्वपूर्ण है इसे याद मत करो और जब आप यात्रा करते हैं, तो यह सबूत है कि आप एक हिंदू निवासी हैं और वे आपको विभिन्न पर्यटन स्थलों में छूट देंगे। (दिल्ली में हुमायूं मकबरे, दिल्ली में कुतुब मीनार, जयपुर में एम्बर किला और कई और) इसके अलावा, यह साबित करें कि आप भारत में कानूनी तौर पर हैं आपकी परमिट के अनुमोदन की प्रक्रिया को 5 दिनों से 2 महीने तक लग सकता है।
  • भारत में एक विदेशी निवासी (एक्सपेट) नाम वाली छवि चरण 6
    6
    पैन कार्ड प्राप्त करें: आपका नियोक्ता आपके लिए कर का भुगतान करेगा या आप अपने खुद के लिए भुगतान करेंगे किसी भी मामले में, आपको एक पैन कार्ड प्राप्त होगा जो प्रमाणित करता है कि आप 1 हैं। एक हिंदू निवासी और 2. जो कि आप भारत में अपने कर का भुगतान करते हैं आप इस कार्ड को अपने निवासी परमिट के बजाय ले जा सकते हैं क्योंकि यह एक ही प्रयोजन के रूप में कार्य करता है और अधिकांश लोगों और संस्थानों के लिए पहचान का एक रूप है।
  • छवि भारत में एक विदेशी निवासी (एक्स्पेट) शीर्षक वाला चरण 7
    7
    स्वास्थ्य बीमा प्राप्त करें: या तो आप अपने देश के मूल में निजी स्वास्थ्य बीमा स्वीकार कर लिया है या आपके नियोक्ता आपको अपने अनुबंध के साथ एक स्वास्थ्य बीमा पैकेज प्रदान करता है भारत के सबसे बड़े शहरों में अच्छे निजी अस्पतालों और डॉक्टरों को सस्ती कीमत पर अच्छे हैं।
  • भारत में एक विदेशी निवासी (एक्सपेट) नाम वाली छवि चरण 8
    8
    परिवहन के बारे में जानें: यदि आप उन शहरों में से किसी एक शहर में रहने के लिए बहुत भाग्यशाली नहीं हैं जो मेट्रो में हैं, तो आप निम्न प्रकार के परिवहन पर निर्भर होंगे:
  • पेडीकैब: धीमा, विश्वसनीय नहीं हैं और ड्राइवर आमतौर पर जिस तरह से नहीं जानते रात में एकल महिलाओं के लिए उन्हें अनुशंसित नहीं किया जाता है मूल्य: सौदा, सौदा और सौदा यह आपको लगता है की तुलना में सस्ता है और विदेशियों को आमतौर पर किसी भी मामले में हिंदुओं की तुलना में अधिक मूल्य का भुगतान करते हैं।
  • मोटोटेक्सिस: उनके पास मीटर हैं, लेकिन वे काम कभी नहीं करते हैं यदि वे करते हैं, तो अलग-अलग शहरों में ड्राइवरों की सूची है जो दरों को दिखाती है जिन्हें आपको करिमीटर्स के अनुसार भुगतान करना होगा। अगर टैक्सीमीटर काम नहीं करता है: बाधा, सौदेबाजी और सौदेबाजी
  • टैक्सी: मोटरसाइकिल टैक्सियों के समान। टैक्सी भी ऐसे हैं जिनकी निश्चित कीमतें हैं जो टैक्सी चालक के साथ एक निश्चित संख्या के घंटे और किलोमीटर के लिए आरक्षित किए जा सकते हैं। अपने भारतीय सहयोगियों से उन स्थानीय मूल्यों (और बाकी सब कुछ) के लिए पूछें इसके अलावा, सामान्य तौर पर, हालांकि एक निश्चित दर पर सहमति है, टैक्सी चालकों को और अधिक पैसा चाहिए। वास्तव में लागू होने वाला एकमात्र भुगतान रात की सेवा के लिए भुगतान है (आमतौर पर 11 बजे से) और पार्किंग शुल्क (10 से 20 रुपये के बीच दिल्ली में) वे सबूत दिखाए बिना आपको कुछ भी मत पूछो।
  • भारत में एक विदेश निवासी (एक्सपेट) नाम वाली छवि चरण 9
    9
    बाहर खाने के लिए बाहर जाओ: रेस्तरां अपेक्षाकृत सस्ते होते हैं और सामान्य तौर पर, भोजन अच्छा होता है भारतीय भोजन बहुत मसालेदार है और इसमें बड़ी मात्रा में सेमियां हैं ज्यादातर बड़े शहरों में पश्चिमी खाद्य पदार्थों की एक विस्तृत विविधता उपलब्ध है (निश्चित रूप से उच्च कीमत पर) स्वच्छता बहुत चिंता का मामला है। अधिकांश व्यंजन और कटलरी साफ हैं यह सिर्फ एक मिथक है कि भोजन को स्वच्छ परिस्थितियों में पकाया नहीं गया है वर्तमान में, अधिकांश भारतीय रेस्तरां केन्द्रीय समिति द्वारा स्थापित स्वच्छता मानकों को पूरा करते हैं। भारतीय शेफ आपको गुणवत्ता वाले भोजन प्रदान करने के लिए मेहनत करते हैं। यदि आप वास्तव में स्वच्छता के बारे में परवाह करते हैं, तो यह सिफारिश की जाती है कि आप किसी अच्छे रेस्तरां में खाएं और सड़क पर न हों कोई भी यह सुनिश्चित नहीं कर सकता कि सड़क खाना स्वस्थ है चाहे आप भारत या न्यू यॉर्क में हों



  • भारत में एक विदेश निवासी (एक्स्पेट) शीर्षक वाली छवि चरण 10
    10
    अपने देश के मूल से एक अंतर्राष्ट्रीय ड्राइवर का लाइसेंस (आईडीपी) प्राप्त करें हिंदू परिवहन प्राधिकरण आईडीपी के बिना एक ड्राइवर का लाइसेंस पहचान नहीं करते हैं। भारत में ड्राइविंग की सिफारिश नहीं की जाती, क्योंकि यह अराजक और अप्रत्याशित है और आमतौर पर नियमों का पालन नहीं किया जाता है। अगर आप ड्राइव करना चाहते हैं, तो इसे ध्यान से रखें और याद रखें कि भारत के ड्राइवरों को पश्चिमी देशों से आपकी उम्मीद की वही शिष्टाचार नहीं मिलेगा।
  • छवि भारत में एक विदेशी निवासी (एक्पाट) शीर्षक वाला शीर्षक चरण 11
    11
    एक बाजार में खाना खरीदें आप बाजारों में फलों और सब्जियां खरीद सकते हैं। सामान्य तौर पर, वे जो आप खरीदते हैं, वे तौलना करते हैं, और यदि वे नहीं करते हैं, तो यह कहें कि वे ऐसा करते हैं, अन्यथा वे आपको और अधिक चार्ज करेंगे। साथ ही, ऐसे अच्छे सुपरमार्केट हैं जो आपके मूल के देश में या थोड़ा अधिक महंगे हैं जैसे ही कीमत पर आयातित उत्पादों को बेचते हैं।
  • भारत में एक विदेश निवासी (एक्सपेट) नाम वाली छवि चरण 12

    Video: नागरिकता(भारतीय संविधान भाग 2: अनु 5 से 11 तक :नागरिकता)Citizenship (नागरिकता) [HINDI]

    12
    उचित वस्त्र पहनें: यह महिलाओं के लिए बेहद महत्वपूर्ण है छोटे स्कर्ट, तंग कपड़ों या तंग पोलो शर्ट पहनें न।
  • भारत में एक विदेश निवासी (एक्पाट) नाम वाला छवि, चरण 13
    13
    नाइटलाइफ़ को आज़माएं: अधिकांश नाइटक्लब महंगे होटल में हैं और कीमतें यूरोप या संयुक्त राज्य अमेरिका की तुलना में कहीं अधिक हैं। जो लोग इन क्लबों में लगातार आते हैं वे अमीर पलायन कर रहे हैं या खूबसूरत हिंदू हैं। संगीत ज्यादातर भारतीय बॉलीवुड, पंजाबी आदि है। या तकनीकी या घर संगीत
  • भारत में एक विदेश निवासी (एक्सपेट) नाम वाली छवि स्टेप 14
    14
    मादक पेय पदार्थ पीने पर राज्य के कानूनों का अनुपालन करें कुछ राज्यों में, शराब पीने के लिए न्यूनतम आयु 18 है, दूसरे में यह 21 है, और कुछ राज्यों में जैसे महाराष्ट्र मजबूत शराब के लिए 25 है। राज्यों के बीच शराब परिवहन अक्सर अवैध है, उदाहरण के लिए गोवा से महाराष्ट्र, (महाराष्ट्र में उच्च उत्पाद शुल्क करों के कारण) - महाराष्ट्र-गुजरात (क्योंकि गुजरात सूखे कानून के साथ एक राज्य है)। महाराष्ट्र में, मादक पेय पीने के लिए, आपके पास एक परमिट होना चाहिए, हालांकि इस नियम को लागू करना मुश्किल है।
  • भारत में एक विदेशी निवासी (एक्स्पेट) शीर्षक वाली छवि चरण 15
    15
    गरीबी को देखने के लिए तैयार: यह हर जगह है इसी तरह, गरीबों को आपसे ज्यादा हिंदुओं से ज्यादा धन की उम्मीद है। फिर वे शायद आपके पैरों पर चिपते रहेंगे, अपनी बाहों को ले लेंगे या किसी अन्य तरीके से अपने कर्कश आवाज़ों के साथ आपका ध्यान प्राप्त करेंगे। इसके लिए कोई समाधान नहीं है।
  • भारत में एक विदेश निवासी (एक्स्पेट) शीर्षक वाली छवि चरण 16
    16
    पहचानता है कि हिंदुओं ने गॉंवों को पवित्र माना। आप देखेंगे कि उन्हें कुछ क्षेत्रों में सड़कों पर चलना है। उन्हें सम्मान के साथ व्यवहार करें
  • भारत में एक विदेशी निवासी (एक्स्पेट) शीर्षक वाली छवि चरण 17
    17
    शिष्टाचार के लिए अनुकूल: भारत के कुछ हिस्सों में, घूमती, थूकना और चीखना ठीक है। विभिन्न हिंदुओं के शिष्टाचार के लिए इस्तेमाल करना मुश्किल है
  • युक्तियाँ

    • आप हर दिन (सेलसेप्पन, वेटर्स, सफाई वाले लोगों, टैक्सी चालक इत्यादि) से ज्यादातर लोगों को अंग्रेजी से बात नहीं करेंगे, इसलिए आप जिस जगह पर रहते हैं, उस जगह में बोली जाने वाली थोड़ी हिंदी या भाषा या बोली सीखें। । सबसे महत्वपूर्ण शब्द हैं: नमस्ते = हेलो, सीधा / सामने (टैक्सी चालकों के लिए, वे बाएं और दाएं जानते हैं), और बस = यहां रोकें, अछा = अच्छा, नहीं = हां, हांजी = हाँ, नहीं = नहीं, नहीं चहिये = नहीं, मुझे नहीं चाहिए और नंबर, ताकि आप कीमतों पर बातचीत कर सकें- क्या हुआ = क्या ग़लत है? - सेब = सेब दूकान = दुकान- चाय = चाय-भाई = भाई- कल = सुबह- चुटी = छुट्टी;
    • वे तुम्हें देखेंगे उस स्थिति से निपटने के लिए एक तरीका खोजें।
    • पर्यटक मूल्य बनाम हिंदू मूल्य: आपके पैन कार्ड और आपके निवास परमिट आपको एक हिंदू नागरिक की कीमत पर महत्वपूर्ण पर्यटन स्थलों में प्रवेश करने की अनुमति देते हैं। यह हर जगह काम नहीं करता (उदाहरण के लिए ताजमहल) और कभी-कभी आपको समझना चाहिए। लेकिन मत भूलो कि आप हिंदू करों का भुगतान करते हैं, इसलिए आपको हिंदू के रूप में माना जाना चाहिए।
    • वह ड्रिब्ल्स, ड्रिब्ल्स और ड्रबल्स आम तौर पर, भारत में विदेशियों को पैदल चलने के रूप में माना जाता है हर कोई आपका पैसा चाहता है भले ही यह व्यक्ति गरीब या थोड़ा अमीर है। एक बार जब आप अपने क्षेत्र में कीमतों से परिचित हो जाते हैं, तो उन्हें बढ़ाना न दें। विदेशी विदेशी हैं और आप आश्चर्यचकित होंगे कि आप खरीदते ही उसी उत्पाद के लिए कितने हिंदू भुगतान करते हैं।
    • काम करने, स्वयंसेवा, इंटर्नशिप या भारत में पढ़ाने के बारे में नई दिल्ली में आधारित "ज्ञान की आवश्यकता" द्वारा प्रकाशित मुफ्त गाइड पुस्तकें डाउनलोड करें [1] भारत में काम करने का क्या मतलब है इसके बारे में अधिक जानने के लिए

    Video: गुजराती Call Recording ! Best Girls recording 2018 !Hindi call recording !कॉल रिकोर्डिग

    चेतावनी

    • उदाहरण के लिए मुंबई, रात में काफी सुरक्षित है, लेकिन दिल्ली नहीं है। विशेष रूप से, महिलाओं को सावधान रहना चाहिए विदेशी महिलाओं को "आसान महिलाओं" के रूप में देखा जाता है और उनसे इस तरह के व्यवहार करेंगे। कम से ज्यादा कपड़े पहनना बेहतर है, भले ही आप छोटे स्कर्ट और तंग पोलो शर्ट वाले भारतीय लड़कियों को देख सकें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com