ekterya.com

ऐना में कैसे काम करें

एक हवाई अड्डे में काम करना कई लोगों का सपना है इतना ही नहीं कि यह कितना आकर्षक है, बल्कि यह भी क्योंकि यह कुछ मामलों में गारंटी देता है, एक असाधारण नौकरी स्थिरता। दूसरी तरफ, इन व्यवसायों का वेतन स्तर औसत से ऊपर है, जो यह सुनिश्चित करता है कि उन तक पहुंचने में कितना मुश्किल है। देखते हैं कि हम इसे सफलता की संभावनाओं के साथ कैसे कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1

कॉल तैयार करें
छवि 563418 10 शीर्षक
1
आवश्यक प्रोफ़ाइल का निपटान करें किसी हवाई अड्डे पर कार्य करना एक दुकान या कारखाने में उदाहरण के लिए काम करना जितना आसान नहीं है। ऐसे पद हैं जिनमें विशिष्ट प्रशिक्षण की आवश्यकता होती है और वास्तव में, सार्वजनिक रोजगार के लिए अलग-अलग कॉल आम तौर पर उन लोगों के लिए कुछ आवश्यकताओं की आवश्यकता होती हैं जो यहां नियोजित होने का इरादा रखते हैं। यही कारण है कि यह जरूरी है कि नौकरी की तलाश करने से पहले, यह सत्यापित करें कि आप उन विशिष्ट प्रशिक्षण आवश्यकताओं को पूरा करते हैं जो आपके द्वारा चुनी गई विशिष्ट स्थिति के लिए मौजूद हैं। उन पदों पर भौतिक मानदंडों को भी पूरा करना चाहिए जिनकी आवश्यकता है
  • एक फ्लाइट अटेंडेंट चरण 1 के शीर्षक वाला छवि
    2
    ठीक से तैयार करें चूंकि यह विपक्षी प्रक्रियाओं के बाकी हिस्सों में होता है, जिसके लिए आधिकारिक या इसी तरह के पद प्राप्त होते हैं, चयनात्मक प्रक्रिया आमतौर पर लंबी और कठिन होती है और विशेषज्ञ तैयारी की आवश्यकता होती है। यह तैयारी दूसरों के बीच, आम और सामान्य पहलुओं और आपके द्वारा चुनी गई स्थिति से संबंधित अन्य विशिष्ट पहलुओं को शामिल करता है। यदि आपकी स्थिति को व्यावहारिक प्रशिक्षण और वास्तविक परीक्षा की आवश्यकता है, तो यह आवश्यक है कि यह प्रशिक्षण आपके दृष्टिकोण में शामिल किया गया है।
  • एक फ्लाइट एटेंडेंट बनें जाने वाला इमेज शीर्षक 11
    3

    Video: पिता जी की गलत video डालने बाले को Report कैसे करें उसका चैंनल कैसे बंद कराएं

    कॉल के लिए बने रहें इन निश्चित पदों को कवर करने के लिए, सार्वजनिक रोजगार के लिए अलग-अलग कॉल सीमित स्थानों के साथ बनाई गई हैं कॉल में भाग लेने के लिए पंजीकरण करने के लिए आवश्यक है ताकि आपको हमेशा की वेबसाइट पर नज़र रखना चाहिए रोजगार के लिए एएएएए कॉल. आजकल, और दोनों कटौती और निजीकरण की प्रक्रिया के कारण, कॉल की संख्या काफी कम हो गई है।
  • आचरण बाजार अनुसंधान चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    4
    विस्तार से कॉल का विश्लेषण करें विषय, सामग्री और प्रत्येक स्थिति और कॉल की विशिष्ट आवश्यकताओं को सीधे कॉल के साथ प्रकाशित किया जाता है। इसलिए इसमें पंजीकरण प्रक्रिया शुरू करने से पहले आपको एजेंडा, पदों की आवश्यकताओं और अन्य सभी आवश्यक जानकारी को महत्व के किसी भी पहलू को भूलने से रोकने के लिए पता होना चाहिए।
  • छवि शीर्षक 13457777 22
    5
    इस प्रक्रिया में साइन अप करें एक बार वांछित कॉल प्रकट हो जाने के बाद, यह जरूरी है कि आप इसमें पंजीकरण करें। इस प्रक्रिया को एएएनए द्वारा उपलब्ध कराए जाने के रूप में नेटवर्क के माध्यम से किया जा सकता है आपकी वेबसाइट पर या कॉल में बताई गई प्रक्रियाओं के माध्यम से। यह भी आवश्यक है कि आप प्रक्रिया का उपयोग करने के लिए संबंधित शुल्क का भुगतान करें। सभी आवश्यक दस्तावेजों के साथ अपने आवेदन के साथ मत भूलना, क्योंकि यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो आपके अनुरोध को अस्वीकार कर दिया जाएगा।
  • भाग 2

    चयन प्रक्रिया पर काबू पाएं
    खरीदें खरीदें शेयर 7 कदम



    1
    सैद्धांतिक परीक्षा लें चयन प्रक्रिया के लिए सही तरीके से पंजीकृत होने के बाद, आपको विपक्षी प्रक्रिया के लिए योग्य सैद्धांतिक परीक्षा लेने की आवश्यकता होगी। ये परीक्षा सामान्य और सामान्य मुद्दों के साथ-साथ आपके द्वारा चुने गए नौकरी से सीधे संबंधित अन्य विशिष्ट पहलुओं का संदर्भ दे सकती है।
  • एक फ्लाइट अटेंडेंट चरण 12 के शीर्षक वाला छवि
    2
    चिकित्सा परीक्षा पास करें यद्यपि सभी पदों पर इस प्रकार की परीक्षा की आवश्यकता नहीं है, हालांकि यह सच है कि, उदाहरण के लिए, ट्रैक कर्मियों को चिकित्सा और यहां तक ​​कि मनोवैज्ञानिक परीक्षण भी करना पड़ता है जिससे यह सुनिश्चित हो सके कि उनके पास प्रभावी और सुरक्षित रूप से कार्य करने के लिए सभी आवश्यक क्षमता है। एक जांच की गई है इसलिए अपनी स्थिति के लिए आवश्यक आवश्यकताओं को ध्यान में रखें और चिकित्सा परीक्षा ठीक से तैयार करें।
  • छवि का शीर्षक एक उड़ान सेवक चरण 13
    3
    व्यावहारिक परीक्षण पास करें जैसा कि एक सैद्धांतिक परीक्षा की जाती है, अनुरोधित स्थिति के आधार पर, आपको एक व्यावहारिक परीक्षण भी करने के लिए कहा जा सकता है। उदाहरण के लिए, एयर ट्रैफिक कंट्रोलर्स के लिए सिम्युलेटर के तहत एक ट्रैक टेस्ट करना जरूरी है। इसलिए, पिछली तैयारी जिसमें हमने बात की है वह सबसे अधिक सैद्धांतिक भाग और उस स्थिति का व्यावहारिक भाग को कवर करना होगा जिस पर आप आवेदन कर रहे हैं। इस व्यावहारिक परीक्षा को दूर करने के लिए हर संभव प्रयास करें क्योंकि यदि आप ऐसा नहीं करते हैं तो आपको अयोग्य घोषित किया जाएगा।
  • इमेज का शीर्षक एक बनें एयरलाइन पायलट चरण 11

    Video: सावन मास की हर शाम अवश्य करें ये काम, मिलेगा कुबेर के समान खजाने का भंडार

    4
    अपना स्थान प्राप्त करें चयन प्रक्रिया के अंत में मूल्यांकन किए गए सभी उम्मीदवारों को उनके प्रदर्शन के अनुसार वर्गीकृत किया जाता है। यह प्रदर्शन वह है जो कॉल के स्थानों की संख्या के आधार पर चुने हुए लोगों को अंतिम रूप में स्थापित करेगा। इसलिए, जो इस चयनात्मक प्रक्रिया का सबसे अच्छा पालन करते हैं, उन्हें एक स्थान प्राप्त करने की सर्वोत्तम संभावना है। यहां तक ​​कि अगर आपको पहली जगह में जगह नहीं मिलती है, तो आपको लगता है कि, हालांकि यह सामान्य नहीं है, कोई ऐसा व्यक्ति हो सकता है जो छोड़कर सूची को चलाने दें।
  • छवि शीर्षक वाला कैपिटल चरण 2 प्राप्त करें
    5
    यह रोजगार विनिमय का हिस्सा है यदि आपको अंततः पहली जगह में जगह नहीं मिलती है, तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपकी प्रोफ़ाइल एएना रोजगार विनिमय का हिस्सा बन जाए। यह रोजगार एक्सचेंज अंतरिम श्रमिकों के रूप में, उन संभावित रिक्तियों को जो अस्थायी रूप से खाली है, उदाहरण के लिए, बीमारी की छुट्टी, प्रसूति की छुट्टी या छुट्टियों को कवर करने के लिए कवर करने के लिए उपयोग किया जाता है। जो लोग इन स्थानों का हिस्सा हैं, उन्हें न केवल ठीक से काम करने का फायदा मिलता है बल्कि भविष्य की प्रक्रियाओं और स्थानों के आवंटन के लिए अतिरिक्त अंक भी प्राप्त होते हैं।
  • युक्तियाँ

    • हालांकि हमने एएएए की आधिकारिक स्थिति और हवाईअड्डे पर काम करने वाली अन्य कंपनियों को कैसे प्राप्त किया है, इसके बारे में उन्होंने बात की है, वे एक सामयिक आधार पर कर्मियों को भी किराए पर लेते हैं और सामान्य कार्य कर्मियों के साधन के तहत। यदि आप इन प्रक्रियाओं का हिस्सा बनने में रुचि रखते हैं, तो एएएनए और उन कंपनियों की वेबसाइट पर ध्यान न दें जो आपके हित के हवाई अड्डे पर सेवाएं प्रदान करते हैं। वास्तव में, मौजूदा कॉल की अनुपस्थिति में सबसे अधिक व्यावहारिक विकल्प है।
    • प्रशिक्षण के समय, आपको चयनित स्थिति के लिए पेशेवरों को प्रशिक्षित करने के लिए विशेष अकादमियों में जाना चाहिए। हालांकि यह भी सिफारिश की जाती है कि उनमें से किसी के साथ अनुबंध करने से पहले, आप उनमें से कई की तुलना करके देख सकते हैं कि आपके प्रशिक्षण के लिए कीमतें और सेवाएं क्या उपलब्ध हैं।
    • चूंकि चयनात्मक प्रक्रिया समाप्त हो सकती है, इसलिए ऐसा हो सकता है कि यदि आप इस प्रक्रिया के किसी भी हिस्से को नहीं हटाते हैं तो आप निम्नलिखित लोगों तक पहुंच नहीं सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप न्यूनतम सैद्धांतिक परीक्षा पास नहीं करते हैं, तो पायलट नहीं किया जाता है, और इसी तरह।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com