ekterya.com

काम और यात्रा कैसे करें

क्या आप यात्रा करना चाहते हैं, लेकिन आप यात्रा करते समय धन कमाते रहना चाहते हैं? यह सपना कई लोगों के लिए वास्तविकता बन रहा है, खासकर क्योंकि इंटरनेट ने कहीं भी काम करना संभव बना दिया है और हमें विदेशों में नौकरी के अवसरों के बारे में अधिक जानकारी प्रदान की है। आप दो मुख्य प्रकार की नौकरी कर सकते हैं ताकि आप यात्रा कर सकें और एक ही समय में काम कर सकें: यात्रा-आधारित नौकरियां, जिसका अर्थ है कि आपको काम या काम करने के लिए यात्रा करना चाहिए और जो रोजगार आपको यात्रा करने की स्वतंत्रता देता है, जिसका अर्थ है कि आप इसे कहीं भी कर सकते हैं। थोड़ा प्रयास और प्रयास के साथ, आप उस तरह का काम प्राप्त कर सकते हैं जो आपको एक ही समय में काम करने और यात्रा करने की अनुमति देता है।

चरणों

विधि 1

यात्रा के आधार पर एक नौकरी प्राप्त करें
एक नौकरी विदेश के लिए लागू शीर्षक शीर्षक छवि 5 कदम
1
यात्रा उद्योग में नौकरी प्राप्त करें आप क्या कौशल है कि आप यात्रा करते समय उपयोग कर सकते हैं? कुछ कंपनियां मौसमी काम करती हैं जिसके लिए आप आसानी से ट्रेन या प्रदर्शन कर सकते हैं ऑनलाइन खोज करें और आपको प्रत्येक प्रकार के कौशल के लिए यात्रा-आधारित नौकरियां मिलेंगी।
  • शारीरिक सर्फ शीर्षक चरण 4 के चित्र
    2
    साहसिक गतिविधियों की एक मार्गदर्शिका बनें ऑफ़-सीजन के दौरान साहसी गतिविधियों और ग्रीष्मकालीन कैंप के प्रदाता किराया गाइड यदि आप संयुक्त राज्य अमेरिका में एक राफ्टिंग गाइड बनना चाहते हैं, तो गिरने या सर्दियों में ग्रीष्मकालीन नौकरी की तलाश करना शुरू करें।
  • कोस्टा रिका में सर्फ प्रशिक्षकों सर्दियों में काम करते हैं
  • एक ट्रैवल प्लान बनाएं और अन्य गाइडों के साथ संपर्क बनाएं, जो आपको काम की जानकारी प्रदान कर सकते हैं।
  • रिसॉर्ट्स वे पेशकश हर गतिविधि के लिए कर्मचारियों की जरूरत है, तो आप अपने कौशल के साथ क्या कर सकते हैं पता होना चाहिए
  • छवि एक नर्स चरण 16 को शीर्षक
    3
    एक नर्स के रूप में नौकरी प्राप्त करें नर्सों के लिए एक उच्च मांग है कई एजेंसियां ​​नर्सों को देश भर के अस्पतालों में तीन महीने से एक वर्ष तक काम करने की पेशकश करती हैं। कुछ भी आवास प्रदान करते हैं। नियोक्ताओं के साथ यात्रा करने और संवाद करने के लिए नर्सिंग पदों के लिए ऑनलाइन खोजें। अधिकांश वेब पेज जगह, पारिश्रमिक और लाभ को मुख्य भाग में दिखाते हैं
  • इमेज शीर्षक वाला एक एयरलाइन पायलट चरण 10
    4
    यात्रा पेशेवर बनें एयरलाइन पायलट, फ्लाइट अटेंडेंट, क्रूज़ स्टाफ और परिवहन कर्मचारी जैसे ट्रक ड्राइवर अपने काम के हिस्से के रूप में यात्रा करते हैं। हालांकि इन नौकरियों में से कुछ आपको पर्यटन स्थलों का पता लगाने में ज्यादा समय नहीं देते हैं, यात्रा पेशेवर भी बाहर निकलने और अच्छे समय के लिए तरीके पा सकते हैं। उद्योग में पता लगाएं कि किस तरह के कौशल और प्रशिक्षण आवश्यक हैं
  • एक सफल छात्र बनें छवि शीर्षक 11
    5
    वह विदेशों में स्पेनिश सीखता है विदेश में स्पेनिश को पढ़ाने के लिए कई अवसर हैं। अधिकांश जगहों से आपको एक विदेशी भाषा के रूप में स्पेनिश को पढ़ाने में एक कोर्स करने के लिए कहा जाता है। यह महंगा लग सकता है, लेकिन एक बार आपके पास यह प्रमाण पत्र है, तो आप कई देशों में स्पेनिश सीख सकते हैं। आम तौर पर, एजेंसियां ​​आपको नौकरी खोज के साथ मदद करते हैं
  • एक बैरागी या वेटरस के चरण के रूप में कम कमाई वाली छवि का शीर्षक
    6
    सेवा उद्योग में नौकरी प्राप्त करें कई पर्यटन स्थलों में रिसॉर्ट्स, थीम पार्क और रेस्तरां हैं, जो वेटर, हाउसकीपर और कर्मचारियों की तलाश में हैं। परिवार के पर्यटन स्थलों के लिए सबसे ऊंचा मौसम तब होते हैं जब बच्चे छुट्टी पर होते हैं अन्यथा, उच्च मौसम तब हो सकते हैं जब मौसम बेहतर या छुट्टियों के आसपास होता है उस क्षेत्र में उच्च मौसम की जांच करें जहां आप यात्रा करना चाहते हैं।
  • विधि 2

    यात्रा करने की स्वतंत्रता के साथ आय अर्जित करें
    एक पेशेवर फोटोग्राफर चरण 10 बनने वाला चित्र
    1
    एक स्वतंत्र नौकरी प्राप्त करें कई लेखकों, फोटोग्राफरों, वेब डिजाइनर और ग्राफिक डिजाइनर दुनिया में कहीं से भी काम कर सकते हैं, जब तक कि उनके पास इंटरनेट कनेक्शन हो। ऐसे ऑनलाइन कंपनियां हैं जो इस तरह के कौशल के साथ लोगों को भर्ती करती हैं उस व्यक्ति पर भरोसा न करें जो आपको पैसा मांगता है कई कानूनी कंपनियां हैं जो स्वतंत्र श्रमिकों को किराये पर लेती हैं। यदि आप किसी कार्यालय में एक ही काम करते हैं, तो आपको स्वतंत्र काम के लिए ऑफर करने के लिए तैयार करना चाहिए या संभावित रूप से कम मुआवजा प्राप्त करना चाहिए।
  • आपकी नौकरी के चरण 4 में नौकरी खोज शीर्षक वाली छवि

    Video: शव यात्रा देखते ही करें ये काम, पूरी हो जाएगी हर मनोकामना




    2
    घर पर काम करना शुरू करें यदि आप घर पर काम करना शुरू कर सकते हैं, तो अपने वर्तमान मालिक से पूछें, यदि आपके द्वारा किए गए काम के प्रकार के लिए संभव है। यदि वह हाँ कहता है, तो आप यात्रा करते समय यात्रा शुरू कर सकते हैं और अपना काम पूरा कर सकते हैं। अधिकांश स्वतंत्र नौकरियां आपके कर्मचारियों को बहुत अधिक ऑनलाइन काम पूरा करने की अनुमति देती हैं या उन्हें किसी अन्य स्थान से वितरित कर सकती हैं। घर से काम करने के लिए घर पर रहने के लिए यह आवश्यक नहीं है
  • Video: समय यात्रा करने के 5 रासते | हिंदी | 5 Ways To Travel In Time | Hindi |

    छवि शीर्षक शीर्षक रिसर्च चरण 16
    3
    निष्क्रिय आय पाने के बारे में जानें यदि आपके पास वेब डिजाइन और लेखन कौशल हैं, तो आप सामग्री के आधार पर ब्लॉग या वेब पेजों में लिखना शुरू कर सकते हैं, जो विज्ञापन और रेफरल कार्यक्रमों के माध्यम से निष्क्रिय आय उत्पन्न करते हैं। इसके लिए आपको थोड़े समय में निवेश करना पड़ता है, लेकिन एक बार वेब पेज को स्थापित किया गया है और सक्रिय है, यह लाभप्रदता उत्पन्न कर सकता है। जब आप यात्रा कर रहे हैं या बेहतर यात्रा करते हैं तो इन वेब पेजों को प्रारंभ करें। वेब पृष्ठों जो राजस्व उत्पन्न करते हैं, आपको यात्रा के दौरान सामग्री को बनाए रखने और अपडेट करने की आवश्यकता होगी।
  • विज्ञापनदाता अक्सर आपके बैंक खाते में सीधे जमा करते हैं। आपके देश के मूल के आधार पर, भुगतान करने के लिए प्रतिबंध या सीमाएं हो सकती हैं, इसलिए आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि यात्रा शुरू करने से पहले आपके पास कमाने वाली धनराशि तक पहुंच हो।
  • एक पेशेवर फोटोग्राफर चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपना खुद का व्यवसाय शुरू करें यात्रा सलाहकार, आयातक या केबलवे इंस्टॉलर बनें अपने विशिष्ट कौशल और सेवाओं की ज़रूरत पाएं, फिर उन्हें ऐसे तरीके से बेच दें जिससे आप को समझ में आ सकें और आपको काम पर आजादी देनी चाहिए।
  • उदाहरण के लिए, इंजीनियरों ने दुनिया भर में रिसॉर्ट्स के लिए केबल कारों या बाधा पाठ्यक्रमों का निर्माण शुरू कर दिया। यात्री अपनी सेवाओं को निगमों को भेज सकते हैं जो अंतरराष्ट्रीय यात्राओं पर कर्मचारियों को भेजते हैं। यदि आप खरीदारी करना पसंद करते हैं, तो एक आयात व्यवसाय स्थापित करें और अगली बार जब आप यात्रा करते हैं, तो इसे फिर से बेचना करने के लिए एक सूची प्राप्त करें
  • विधि 3

    कम से कम रहने के लिए सीखना
    अपना पहला अपार्टमेंट चरण 4 में सेटल शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने जीवन में भौतिक चीज़ों से अधिक से छुटकारा पाएं इसमें ऐसी चीजें शामिल हैं जो अंतरिक्ष और लागत वाले पैसे लेते हैं। जो लोग काम करने और यात्रा करने का प्रबंधन करते हैं, सामान्य रूप से भौतिक वस्तुओं से जीवित रहने की तुलना में अधिक आराम से जीवन जीते हैं। यदि आपके पास एक महंगी कार है जिसमें महंगी बीमा की आवश्यकता होती है, तो आपको इसके लिए भुगतान करने के लिए हमेशा पैसे कमाने होंगे। कम सामान रखने का मतलब है कि आप जितना चाहें उतना पैसा कमा सकें और यात्रा करें।
  • अपना पहला अपार्टमेंट चरण 1 में सेटल नाम वाली छवि
    2
    छोटे स्थान में रहें बड़े घर में रहना अमेरिकी सपने का एक बड़ा हिस्सा लंबे समय तक था, लेकिन अब अधिक से अधिक लोग छोटे स्थानों में रहने के लाभों को महसूस कर रहे हैं। आपके पास जितनी कम जगह है, जितनी कम आपके पास भौतिक वस्तुओं के लिए कम जगह है, इसलिए यह आपके खर्चों को कम करने की पूरी प्रक्रिया में आपकी मदद करेगी।
  • छोटे घर में रहने का मतलब कम रखरखाव, इसे कम रखने के लिए तनाव और किराया या बंधक पर खर्च करने के लिए संभवतः कम पैसा।
  • क्रडिट क्रेडिट कार्ड धोखाधड़ी चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने ऋण से छुटकारा पाएं कम समय के साथ रहने के लिए सीखने की यात्रा करने की स्वतंत्रता रखने का मतलब है कि आपके मौजूदा घर के साथ अपने वित्तीय संबंधों से छुटकारा पाना होगा। जब आप को बंधक, क्रेडिट कार्ड ऋण या कार का खर्च चुकाना नहीं पड़ता है, तो आपको आसानी से यात्रा करना आसान होता है, जो आपको डूबता है और हमेशा घर लाता है।
  • अपने व्यय को विलम्बित विलासिता पर सीमित करें ताकि आप प्रत्येक माह अपने ऋणों से और अधिक पैसा कमा सकें। इससे आपको ऋण जल्दी ही रद्द करने में मदद मिलेगी ताकि आप यात्रा करने की अधिक स्वतंत्रता प्राप्त कर सकें।
  • यदि आप समय की विस्तारित अवधि के लिए यात्रा करने की योजना बनाते हैं, तो यह आपके ऋणों को कम करने के उद्देश्य से अपने कुछ सामान बेचने में भी समझ सकता है उदाहरण के लिए, यदि आप कुछ समय के लिए विदेश जाना चाहते थे, तो आप अपनी कार को एक नियंत्रणीय स्तर पर ले जाने में आपकी मदद करने के लिए अपनी कार (क्योंकि आप इसे वैसे भी उपयोग नहीं करेंगे) बेच सकते हैं
  • इमेज का शीर्षक बदल चरण 10
    4
    अपनी उम्मीदें बदलें हम एक उपभोक्ता संस्कृति में रहते हैं जो हमेशा की अगली नवीनता की तलाश कर रही है: नई कार, सबसे बड़ा घर, सबसे सुंदर कपड़े, आदि। यदि आप इन प्रकार की अपेक्षाओं और इच्छाओं को अपने जीवन में रखते हैं, तो आपको कम रहने के साथ संतुष्ट जीवित महसूस करना मुश्किल होगा।
  • यह समझने का प्रयास करें कि भौतिक वस्तुओं के साथ खुशियों को हासिल नहीं किया जा रहा है और कम से जीने से आपको और अधिक टिकाऊ और सुखद जीवन मिल सकता है।
  • हालांकि, यह काम करने के लिए, आपको पुराने उम्मीदों से छुटकारा पाना होगा।
  • चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आपके पास सभी कानूनी दस्तावेज हैं जो आपको काम करने या किसी देश में व्यवसाय करने का अधिकार देने से पहले शुरू करते हैं। यदि आप निश्चित नहीं हैं, तो अपने देश में और उस देश में एक वकील से संपर्क करें जहां आप काम करना चाहते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com