ekterya.com

कैसे एक उड़ान परिचर बनने के लिए

एरोमोजा की दौड़ के लिए प्रतिस्पर्धा बहुत अधिक है, और अधिक लोग उपलब्ध पदों की तुलना में अवसर का अनुरोध कर रहे हैं। उड़ान अनुयायियों की आवश्यकताएं बढ़ गई हैं क्योंकि वाणिज्यिक उड़ान कंपनियां अच्छी तरह से शिक्षित अटेंडीज़ किराए पर करने का प्रयास करती हैं। चूंकि वेतन सभ्य है, इसलिए ऐसे कई लोग हैं जो पहले से तैयार हो गए हैं ताकि वे उड़ान परिचारक बन सकें। यहां हम आपको शुरू करने के लिए उपयोगी जानकारी प्रस्तुत करते हैं।

चरणों

Video: If You Want to Become an Air Hostess Then You Should Know These Things – [Hindi] – Quick Support

एक उड़ान उपस्थिति चरण 1 के शीर्षक वाली छवि
1
विश्वविद्यालय में भाग लें जबकि एक उड़ान परिचर के रूप में सबसे नौकरियों के लिए न्यूनतम आवश्यकता एक उच्च विद्यालय डिप्लोमा या स्तर है, कई कंपनियों के कॉलेज डिप्लोमा के साथ लोगों को भर्ती करने के लिए देख रहे हैं।
  • एक फ्लाइट अटेंडेंट चरण 2 के शीर्षक वाला छवि
    2
    जब आप कॉलेज में जाते हैं तब संचार, मनोविज्ञान, समाजशास्त्र या जनसंपर्क जैसे क्षेत्र में विशेषज्ञ होते हैं चूंकि नौकरी की आवश्यकताएं अच्छी संचार और पारस्परिक कौशल हैं, इसलिए व्यक्तिगत संबंधों में डिग्री होने से आपकी मदद मिलेगी।
  • एक उड़ान उपस्थिति चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    विश्वविद्यालय में अपना डिप्लोमा अर्जित करते समय उड़ान परिचर प्रशिक्षण में भाग लें। यह प्रशिक्षण आपको उस व्यक्ति के खिलाफ एक फायदा दे सकता है जो इसे नहीं रखता है।
  • इमेट शीर्षक एक फ्लाइट अटेंडेंट चरण 4
    4
    एक अंग्रेजी और कुछ अन्य विदेशी भाषा जैसे फ़्रेंच, स्वीडिश या जापानी बोलना सीखें मौजूदा कई एरोमोज़ा नौकरियों में व्यक्ति को कम से कम एक अन्य भाषा स्पष्ट रूप से बोलने की आवश्यकता होती है।
  • इमेट फॉर ए फ्लाइट अटेंडेंट स्टेप 5
    5
    उड़ान परिचर की ऊंचाई और वजन के मामले में एयरलाइंस की आवश्यकताओं के बारे में जानें वे आपको वजन या माप नहीं करेंगे, लेकिन एयरलाइंस यह देखेंगे कि आपका वजन और ऊंचाई क्या प्रदान की गई है। चूंकि हॉल छोटे हैं और फ्लाइट अटेंडेंट्स, किसी आपातकालीन स्थिति के मामले में जल्दी से स्थानांतरित करने में सक्षम होना चाहिए एयरलाइनों आमतौर पर की आवश्यकता होती है फ्लाइट अटेंडेंट्स ऊंचाई और वजन में अच्छा अनुपात है। यदि आप अपने स्वस्थ वजन पर और अपने चिकित्सक के अनुसार अपनी ऊंचाई के अनुसार आनुपातिक पाते हैं, तो सबसे अधिक संभावना है, एयरलाइंस भी आपको अच्छे अनुपात के बारे में विचार करेंगी।
  • बीआईए एक फ्लाइट अटेंडेंट चरण 6 नामक छवि



    6
    रोजगार के लिए आवेदन करने से पहले किसी भी चिकित्सा स्थिति को हल करें यदि आपको अपनी दृष्टि या सुनवाई के साथ समस्या की समीक्षा करने और हल करने की आवश्यकता है, तो किसी एयरलाइन से काम का अनुरोध करने से पहले इसे करें। एक उच्च गुणवत्ता के कारण स्वास्थ्य की स्थिति खराब होने के कारण चिकित्सा मूल्यांकन किया जाएगा। नौकरी के लिए आवेदन करने से पहले एक मेडिकल सर्टिफिकेट प्राप्त करें ताकि आप इसे आवश्यक साक्षात्कारकर्ता को दिखा सकें।
  • बीआईए एक फ्लाइट अटेंडेंट चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    किसी एयरलाइन में काम की तलाश करने से पहले अपने पासपोर्ट पर प्रक्रिया करें कई एयरलाइंस के लिए आपको पासपोर्ट अपडेट करने की आवश्यकता होती है ताकि आप उन देशों में कानूनी तौर पर प्रवेश कर सकें जहां आप उड़ रहे हों।
  • बीआईए एक फ्लाइट अटेंडेंट चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    8
    जनता से निपटने, आपात स्थितियों को संभालने, परेशान होने पर लोगों को शांत रहने में सहायता करने के लिए अपनी क्षमताओं से पता चलता है, और किसी भी अन्य अनुभव से पता चलता है कि आप दिन-दिन अजनबियों से निपट सकते हैं।
  • एक उड़ान उपस्थिति कदम 9 शीर्षक छवि
    9

    Video: एयर होस्टेस कैसे बने पूरी जानकारी How to become Air Hostess Career

    अपने अनुरोध को ईमानदारी से बनाएं एयरलाइंस आपको काम पर रखने से पहले अपने अतीत की एक व्यापक जांच करेगी। यदि कोई विसंगति है, तो आपको किसी भी एयरलाइन के साथ काम करने से प्रतिबंधित किया जाएगा।
  • एक फ्लाइट अटेंडेंट के शीर्षक वाली छवि 10 कदम
    10
    विभिन्न एयरलाइनों पर उपलब्ध पदों के लिए इंटरनेट खोजें। ज्यादातर एयरलाइंस के पास अपने पेज पर कैरियर सेक्शन या रिक्तियां होती हैं। इस तरह आप उपलब्ध कार्य विकल्प और उनकी आवश्यकताओं को जानते होंगे। यह आपको ये जानने में भी मदद करेगा कि इन कंपनियों में नौकरी के लिए आवेदन कैसे करें, और आपका सीवी कहां भेजें।
  • युक्तियाँ

    • एयरलाइंस की उम्मीद है कि आप एफएए नियमों से परिचित होंगे। यद्यपि वे देखते हैं कि प्रशिक्षण में आपको ये सारी जानकारी दी जाती है, एक बार वे आपको किराए पर लेते हैं, जबकि आप नियुक्त किए गए अनिवार्य प्रशिक्षण में जाएंगे, तो साक्षात्कार से पहले आप इन सामान्य नियमों और विनियमों को पढ़ने के लिए उपयुक्त हैं।

    चेतावनी

    • कई वाणिज्यिक एयरलाइनों दृष्टि और अत्यधिक bodywork पर टैटू निषेध यदि आप वास्तव में एक उड़ान परिचर के रूप में स्थिति चाहते हैं, तो आपको नौकरी पाने से पहले टैटू या शरीर के छेदों को निकालना होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com