ekterya.com

जीवन शैली के रूप में शिविर कैसे करें

क्या आप शेड्यूल और बिलों से बचना और दुनिया को देखना चाहते हैं? जीवन के एक रास्ते के रूप में डेरा डाले हुए प्रयास करें हर दिन आप जो चाहें कर सकते हैं, आप यात्रा कर सकते हैं, सीज़न से काम कर सकते हैं और कई जीवन अनुभव जीत सकते हैं।

चरणों

1
पैसा बचाओ आप पहले सहेजे गए पैसे के बिना कुछ नहीं कर सकते न ही आपको हमेशा के लिए बचाने की आवश्यकता है यदि आप जानते हैं कि अच्छी तरह से प्रशासित कैसे किया जाता है, तो आपको इसके साथ शुरू करने के लिए बहुत कुछ आवश्यकता नहीं होगी।
  • 2
    अपने सामान के अधिकांश को दे या बेचें यदि आपके पास ऐसी वस्तुओं हैं जिनके साथ आप यात्रा नहीं कर सकते हैं, तो एक गोदाम किराए पर कर सकते हैं वे छोटे कस्बों में सस्ता हैं
  • 3
    परिवहन का एक तरीका चुनें। आप एक जगह में स्थायी रूप से समझौता नहीं करना चाहते हैं, बोरियत सबसे खराब चीज है जिसे आपको सामना करना होगा।

  • छवि शीर्षक IMG_1047_880.JPG
    लंबी पैदल यात्रा का आनंद लें यात्रा करने का सबसे कठिन तरीका हाइकिंग है आपको जो चीज की ज़रूरत है वह आपकी पीठ पर भरी हुई है और जो इलाका आप कवर कर सकते हैं वह सीमित है। बहुत से लोग अकल्पनीय दूरी पर चलते हैं और एक नशे की लत गतिविधि बन सकते हैं एक प्रारंभिक बिंदु खोजें और तब तक चलना जब तक आपका खाना समाप्त नहीं हो जाता। आप उन बसों पर सवारी कर सकते हैं जो आपको कहीं भी नहीं छोड़ते हैं।
  • छवि शीर्षक Pigeon_736
    साइकिल पर अपनी गति पर जाएं साइकिल से जाकर आप अधिक दूरी को कवर कर सकते हैं और चलने से आसान है।
  • कैनोइंग_209 शीर्षक वाली छवि
    डोंगी द्वारा यात्रा आप द्वीप पर कैनो और शिविर में पा सकते हैं आप तैर कर सकते हैं, मछली और हर दिन स्नान कर सकते हैं। आप लगभग कहीं भी बड़े नदियों, झीलों और नहरों से यात्रा कर सकते हैं। जीवन पानी में है और आप महान परिदृश्य की गारंटी ले सकते हैं
  • हिमाइस्ला_लाके_ 9 42 शीर्षक वाली छवि
    4 पहिया वाहन प्राप्त करें एक गाय का उपयोग करें, अपनी बाइक और अपनी डोंगी को हुक करें इस तरह आप सब कुछ के लिए तैयार रहेंगे। आप अपनी कार पार्क कर सकते हैं और लंबी पैदल यात्रा कर सकते हैं या अपनी बाइक के साथ पहाड़ का पता लगा सकते हैं। वाहन के अंदर आपके पास आवश्यक स्थान होगा। नकारात्मक बात यह है कि आपको पेट्रोल के लिए पैसा बचाना होगा, लेकिन आप यह काम कर सकते हैं।
  • Video: आचार्य प्रशांत, कठ उपनिषद् पर: इन्द्रियों को वश में कैसे करें?

    4
    योजना करें जहां आप जाना चाहते हैं एक सामान्य यात्रा कार्यक्रम बनाएं और पता करें कि क्या सार्वजनिक स्थान के पास एक शिविर है। समय की अवधि के लिए योजना बनाएं और इसके लिए बचत करें।
  • 5
    एक बजट बनाएं और उसे छड़ी रहें, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि क्या। जिस क्षण से आप विचलित होना शुरू करते हैं, वह सब कुछ बदतर बना देगा और गिरती हुई सर्पिल शुरू हो जाएगी। आप थोड़े समय में बर्बाद और बेताब हो जाएगा प्रत्येक माह के लिए बजट बनाएं और जब आप पैसे से बाहर निकल जाएं, तो अगले महीने तक पकड़ लें यदि इसका मतलब है कि एक या दो सप्ताह में एक ही उबाऊ जगह है, तो क्या करें जितना अधिक आप एक ही स्थान पर रहेंगे, जितना अधिक आप इसे चाहते हैं। एक महीने के लिए एक ही स्थान पर रहने की कोशिश करें, आप देखेंगे कि यह कितना कठिन है 
  • चित्र शीर्षक Paradise_camp_116.JPG
    6
    एक उच्च गुणवत्ता तम्बू प्राप्त करें आपकी दुकान ही आपकी आश्रय है, इसे सहज बनाएं
  • 7



    बाहर जाओ आराम करो, संगठित रहें और अपने बजट और योजनाओं के साथ दृढ़ रहें। अपने शिविर को हमेशा अंधेरा होने से पहले माउंट करें या आप motels के क्षेत्र में समाप्त हो जाएंगे। यदि आप इसे बर्दाश्त कर सकते हैं, ठीक है, लेकिन इससे पहले प्रकट होता है और 24 घंटों के दौरान इसमें से अधिक का आनंद लेने के लिए इसका आनंद मिलता है। यदि आप अच्छी तरह से ये अप्रत्याशित घटनाओं की योजना नहीं करते हैं, तो आपको शहर लौटने और तुरंत काम करने के लिए मजबूर किया जाएगा।
  • 8
    सुनिश्चित करें कि आपके पास पास का एक जल स्रोत है यह एक झील, एक नदी या गर्म पानी का झरना बनो, आपको स्नान करने, कपड़े धोने, पानी पीने और खाना खाने की आवश्यकता होगी। पानी में केवल जीवन ही नहीं है, यह वह जगह है जहां अधिकांश भोजन पाए जाते हैं।

  • यह जानना बहुत जरूरी है कि पानी को शुद्ध कैसे करें ताकि बीमार न हो।
  • 9

    Video: आचार्य प्रशांत: मन को कैसे साधा जाए?

    गर्म स्थानों पर जाएं और मौसम के साथ आगे बढ़ें।
  • छवि शीर्षक जोयस_किल्मेर_473
    10
    निःशुल्क कैंपिंग भूमि का उपयोग करें कुछ में आप एक महीने तक रह सकते हैं। अगर आप कार से जाते हैं, तो आप कहीं भी मुफ्त में शिविर कर सकते हैं

  • चित्र शीर्षक Picture_118_154
    11

    Video: आचार्य प्रशांत: जीवन में मुक्ति कैसे मिले?

    हंमॉक्स प्राप्त करें जो कुछ भी आपका आराम स्तर बढ़ाता है वह अच्छा है
  • 12
    हर दिन स्नान करें यहां तक ​​कि ठंडे पानी में भी तेजी से डुबकी आपको स्वच्छ और ताज़ा महसूस करेगी। साफ महसूस करना बहुत महत्वपूर्ण है और आप एक मोटल पर जाना चाहते हैं। यदि आपके पास पास का जल स्रोत नहीं है, तो सूर्य ले लो सूरज आपके छिद्रों को खोल देगा और आपको साफ महसूस कर देगा लेकिन याद रखें कि यदि कोई सूरज नहीं है और यह ठंडा है, तो आप गलत जगह पर हो सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • आसपास के वातावरण का सम्मान करें जो आपके नए अस्थायी घर होंगे ताकि आपके बाद आने वाले लोगों के लिए सुंदरता संरक्षित हो। पानी के स्रोतों को साबुन से नहाने या बर्तन धोने से न दूं, भले ही यह जैवसंयोजक हो। स्टूल के लिए छेद करें और हर दो दिनों में अपना तम्बू बनाएं जिससे कि नीचे के घास को ठीक कर सकें। बोनफ़र के साथ सावधान रहें

    चेतावनी

    • सुरक्षित रहें यद्यपि सड़क पर अधिकांश लोग अनुकूल हैं, आप पुलिस से और बंद शरण से दूर होंगे। * दोस्ताना और शांत रहें, लेकिन सावधान रहें, और जानें कि अपने हमलावरों से स्वयं का बचाव कैसे करें आप काली मिर्च स्प्रे या कुछ प्रकार की निजी सुरक्षा लाना चाहते हैं।
    • अपने आप को चोट न करने का प्रयास करें वे स्वास्थ्य बीमा के बिना, आपकी यात्रा ऑपरेटिंग रूम की यात्रा से निराश हो सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com