ekterya.com

खराब अर्थव्यवस्था में जीवन का आनंद कैसे लें

खराब अर्थव्यवस्था में रहना कठिन हो सकता है, लेकिन वास्तविकता में बहुत खुशहाली और सुखद जीवन प्राप्त करने की संभावनाएं हैं। दोस्तों, परिवार और मजेदार गतिविधियों से बहुत खुशी हो सकती है!

चरणों

एक खराब अर्थव्यवस्था में जीवन का आनंद लें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 1
1
यदि आप कुछ समय के लिए खराब अर्थव्यवस्था में रहते हैं, और आप जीवन का आनंद नहीं ले सकते हैं, तो अपनी संभावनाओं से स्वयं को परिचित कर सकते हैं। अपने क्षेत्र पर एक नज़र डालें, उन चीजों की तलाश करें जो आप को प्रेरित करते हैं, चीजों को लगातार करने के लिए देखो
  • एक खराब अर्थव्यवस्था चरण 2 में जीवन का आनंद लें
    2
    एक कैमरा लें और चित्र लें, यह एक उबाऊ वातावरण फिर से दिलचस्प बनाने का एक शानदार तरीका है. ऐसे चित्रों पर जोर देने के लिए फोटो हेरफेर का उपयोग करें, जिनमें छवि के भावना का आधार होता है, जैसे कि एक परित्यक्त घर में अकेलेपन। रचनात्मकता खुद का आनंद लेने का एक शानदार तरीका है.
  • एक खराब अर्थव्यवस्था में जीवन का आनंद लें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 3
    3
    लोग मिलो! दोस्तों के साथ एक अच्छी वार्तालाप करना हमेशा मज़ेदार होता है। आपको उसके लिए पैसे की ज़रूरत नहीं है
  • Video: Winning the Battle of the Mind: Conversation with Mohandas Pai

    छवि का आनंद लें जीवन में खराब अर्थव्यवस्था चरण 4 का आनंद लें
    4
    एक फ़ील्ड यात्रा पर जाएं! प्रकृति परिवर्तन और ऊर्जा से भरी है, और कई मामलों में, यह कम लागत या मुफ्त है एक बेहतर अनुभव के लिए अपने दोस्तों और अपने कैमरे ले लो। तैराकी या मछली पकड़ने जाओ पेड़ों की यात्रा शाखाओं और चड्डी या किले से बने बिस्तर बनाएं प्रतिबंधों को देखने के बाद, आग और भुना हुआ मार्शमॉले या मछली जिसे आप आग में पकड़े गए अगर आपके पास एक पत्र या बस सो बैग, शिविर (या गाड़ी में नींद) है यदि आपके पास पानी के स्रोत तक पहुंच है, तो अपना पानी शुद्ध करें खाने के लिए या शिकार की तलाश करें, यदि आप जानते हैं कि यह कैसे करना है (यह यह प्रयोग करने के लिए समय) नहीं है या आप के साथ डिब्बा बंद और सूखा भोजन किया जाता है।
  • एक बुरा अर्थव्यवस्था में जीवन का आनंद लें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 5
    5
    एक इंटरनेट कनेक्शन है रचनात्मकता या मज़ेदार को शामिल करने वाली किसी भी प्रकार की गतिविधियों को बनाने या बनाने का एक अच्छा तरीका है।
  • एक बुरा अर्थव्यवस्था में जीवन का आनंद लें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 6
    6
    पढ़ना, फिल्मों के लिए जा रहा है, टहलने पार्क में ले रात में सितारों को देखने के लिए, एक स्नोबॉल लड़ाई, मछली पकड़ने की है और शिल्प मज़ा गतिविधियों रहे हैं। वास्तव में आपको बहुत पैसे की ज़रूरत नहीं है इन गतिविधियों को करने के लिए
  • एक खराब अर्थव्यवस्था में जीवन का आनंद लें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 7
    7
    एक दीर्घकालिक संबंध हैं आपके जीवन में खुशी लाने का यह एक अच्छा तरीका है और अगर वे एक साथ रहते हैं, तो आप दो बार जितना पैसा कमा सकते हैं, इसलिए बिलों का भुगतान करना बहुत आसान होगा
  • एक बुरा अर्थव्यवस्था में जीवन का आनंद लें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 8

    Video: CarbLoaded: A Culture Dying to Eat (Free for National Diabetes Month)

    8
    आप क्रिसमस का त्यौहार मनाते हैं, तो खुद के लिए गहने सप्ताह के लिए मजेदार हो सकता है बनाते हैं। आप किसी भी अवसर, या मौसम के लिए सजावट भी कर सकते हैं। हाथ से उपहार तैयार करना दूसरों को भी खुश कर देगा
  • छवि का शीर्षक बुरा अर्थव्यवस्था में जीवन का आनंद लें चरण 9



    9
    गैस, पानी या बिजली का उपयोग न करें जब आपको इसकी आवश्यकता न हो। इससे आपको पैसा बचा होगा या बस सामान्य आपूर्ति नेटवर्क पर निर्भर नहीं करते हैं- इस तरह से आप अपने पर्यावरण की सुरक्षा में भी मदद करेंगे।
  • एक बुरा अर्थव्यवस्था में जीवन का आनंद लें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 10
    10
    एक सामुदायिक गतिविधि प्रारंभ करें खराब अर्थव्यवस्था वाले देश अक्सर पर्यावरण के अनुकूल अनुकूल विचारों का उपयोग नहीं करते हैं अपने कचरा को रीसायकल करें, अपने पड़ोसियों से मिलें और अपने निकटतम क्षेत्र को साफ करें। कुछ अच्छा कर हमेशा मज़ा है!
  • एक खराब अर्थव्यवस्था में जीवन का आनंद लें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 11
    11
    कई गतिविधियों के लिए बहुत पैसा होने की ज़रूरत नहीं है वैसे भी, पैसा नहीं है जो लोग खोज रहे हैं। हर कोई अपने जीवन का आनंद लेने के तरीकों की तलाश कर रहा है। कुछ में महान दृष्टिकोण हैं, दूसरों को नहीं जीवन में बड़ा लक्ष्य रखने के लिए अक्सर अधिक धन की आवश्यकता होती है, लेकिन यह आपके लक्ष्य को हासिल करने के लिए है, न कि आपके देश की अर्थव्यवस्था
  • Video: Zeitgeist Addendum

    एक बुरा अर्थव्यवस्था में जीवन का आनंद लें शीर्षक वाला चित्र चरण 12
    12
    यदि आप अपने देश की अर्थव्यवस्था की स्थिति से संतुष्ट नहीं हैं, तो किसी दूसरे स्थान पर जाने पर विचार करें। देश शारीरिक सीमा नहीं हैं, उन्हें आपको रोकना नहीं चाहिए। हम सब ग्रह पर कहीं भी घर पर महसूस करते हैं।
  • एक खराब अर्थव्यवस्था में जीवन का आनंद लें शीर्षक शीर्षक छवि 13 चरण
    13
    यदि आप उस देश की बेहतर अर्थव्यवस्था के साथ देश में रह चुके हैं जिसमें अब आप जी रहे हैं, तो आपको परिवर्तन स्वीकार करने का एक रास्ता खोजना होगा। पैसा खर्च करना अच्छा हो सकता है, लेकिन बहुत सी चीजें हैं जो आप बहुत बिना कर सकते हैं आप खराब अर्थव्यवस्था से बाहर निकलने की कोशिश कर सकते हैं, किसी दूसरे देश में जाने के लिए पर्याप्त पैसा कमा सकते हैं और वहां एक जीवन शुरू कर सकते हैं। यह बदलने में बहुत देर नहीं हुई है
  • एक खराब अर्थव्यवस्था में जीवन का आनंद लें जिसका शीर्षक शीर्षक चित्र 14 है
    14
    अपने दैनिक जीवन में संगीत लाओ दुनिया भर के कई लोगों के लिए, हर दिन खराब अर्थव्यवस्था के साथ संघर्ष करते हैं, गायन और नृत्य करना एक साथ मिलकर और कुछ भी खर्च किए बिना मज़े का रास्ता प्रदान करता है। यदि आपके पास उपकरण खेलने का साधन नहीं है, तो आप अपना स्वयं का बना सकते हैं गाना और बीटबॉक्स को करना सीखें कोई भी सपाट सतह ड्रम बन सकती है। आप एक कार्डबोर्ड बॉक्स से लोचदार बैंड के गिटार भी बना सकते हैं। यदि आप संगीत के लिए इच्छुक नहीं हैं, तो अब सीखने का एक अच्छा समय है। अपने परिवार और दोस्तों को इकट्ठा करो, और संगीत बनाने शुरू करें गाओ और नृत्य करें कुछ नए गाने और नृत्य चालें जानें हर किसी को भाग लेना
  • एक खराब अर्थव्यवस्था में जीवन का आनंद लें शीर्षक शीर्षक छवि 15
    15
    पुराने कौशल के आधार पर एक शौक बनाएं बिजली, पानी चलने और यहां तक ​​कि घरों से पहले लोगों ने क्या किया? वे कैसे रहते थे? उन्होंने क्या खाया? वे अपने दिन कैसे बिताए? लोग बहुत अनुकूलनीय हैं अपने स्थानीय इतिहास की जांच करें और पूछें: लोगों ने 50, 100 और 1000 साल पहले क्या किया? अपनी जीवन शैली के कुछ पहलुओं को दोहराने की कोशिश करें - बाधाएं हैं कि इससे आपको कोई पैसा नहीं मिलेगा, और आप अतीत से लोगों के बारे में बहुमूल्य जानकारी प्राप्त करेंगे। इन रुचियों को अपने परिवार और दोस्तों के साथ साझा करें - बच्चे कम-तकनीक, स्व-निर्मित परियोजनाओं के बारे में उत्सुक हैं।
  • शिकार और एकत्र करना (उदाहरण के लिए चावल की फसल, कसावा)
  • अपना भोजन बढ़ाएं
  • कपड़ों एवं वस्त्रों का विनिर्माण
  • एक आश्रय बनाएं
  • खाद्य प्रसंस्करण (डिब्बाबंदी, साइडर बनाने, शराब बनाने)
  • Video: Matthieu Ricard: How to let altruism be your guide

    एक खराब अर्थव्यवस्था में जीवन का आनंद लें शीर्षक शीर्षक छवि 16
    16
    जीवन पर प्रतिबिंबित करें मुश्किल समय के दौरान जब बहुत से लोग अपनी आध्यात्मिकता का पता लगाते हैं - कुछ लोग इसे नवीनीकृत करते हैं, कुछ इसे परिष्कृत करते हैं, और कुछ उनके विचारों को पूरी तरह से बदलते हैं। जो भी आपके पथ, जीवन में अपने उद्देश्य को प्रतिबिंबित करने के लिए समय लेते हैं, और आपके पास क्या है उसके लिए आभारी रहें। प्रार्थना करें, ध्यान करें, या जो कुछ भी याद रखने के लिए आपको लगता है कि आप जीवित रहने के लिए भाग्यशाली हैं। पल जीते
  • युक्तियाँ

    • कम पैसे होने पर आप सब कुछ आप खरीदते हैं, दूसरों की तुलना में और भी अधिक सराहना करेंगे मतलब है। जब आप अंततः किसी चीज का भुगतान कर सकते हैं, तो इससे आपको अपने आप पर गर्व महसूस होगा।
    • जिन चीजों को आप मुफ्त में प्राप्त करते हैं उनका लाभ उठाएं, जैसे निःशुल्क इंटरनेट कनेक्शन, मुफ्त टिकट, सार्वजनिक शो, लॉटरी कूपन, पार्ट्स, मार्केट आदि के लिए ऑफ़र।
    • यदि आपके पास खर्च करने के लिए बहुत अधिक पैसा नहीं है, तो अपने मासिक खर्चों की योजना बनाएं हर महीने पैसे बचाओ, यह बाद में उपयोगी हो सकता है।
    • यदि आप एक खराब अर्थव्यवस्था में रहने का फैसला करते हैं, तो इस बारे में नहीं सोचें कि अन्य लोग बेहतर अर्थव्यवस्थाओं में कैसे रहते हैं। आप का आनंद लेने की कोशिश करो!
    • आप उन वस्तुओं को बेच सकते हैं जिनकी आपको अब आवश्यकता नहीं है। धन का पुनर्नवीनीकरण भी किया जा सकता है।
    • खराब अर्थव्यवस्था में रहने का मतलब यह नहीं है कि आपको वहां हमेशा से रहना चाहिए, आगे बढ़ना शुरू करो!
    • एक आपातकाल के लिए पैसे बचाओ निर्दिष्ट करें कि आपको अपने परिवार के साथ आर्थिक रूप से क्या ज़रूरत है

    चेतावनी

    • आप जो उत्पादन करते हैं उससे ज्यादा खर्च न करें यह आपके जीवन को और भी कठिन और तनावपूर्ण बनाने में मदद नहीं करता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com