ekterya.com

पैदल चलने के लिए पैसे कैसे बचाएं

कई स्थितियों जहां तथापि सबसे आम में से एक mudarse- के लिए बचाने के लिए, की आवश्यकता है, और तनावपूर्ण अपने माता पिता की पहली बार के लिए अकेले रहने के घर से बाहर कदम अनुमान है। कोई भी छह महीने के बाद दिवालिया नहीं जाना चाहता है और अपने माता-पिता के घर लौट जाना चाहता है - इसलिए, यह महत्वपूर्ण है कि आप पहली बार सही तरीके से कदम उठाने के लिए तैयार हों। आप सफलता की संभावनाओं में वृद्धि करेंगे यदि आप वास्तविक रूप से निर्धारित करते हैं कि आपको कितना पैसा बचा जाना चाहिए और यदि आप को बचाने के लिए अपनी जीवन शैली को संशोधित करते हैं

चरणों

भाग 1
निर्धारित करें कि आप कितने तैयार हैं

मार्केट एक बिजनेस चरण 15 शीर्षक वाली छवि
1
अकेले जीने की लागत क्या है पता है हो सकता है कि आप प्रति माह 750 डॉलर कमा लेंगे और आप शायद सुना होगा कि आपके क्षेत्र में पर्यावरण के एक छोटे से विभाग के लिए मासिक किराया $ 500 का खर्च है। हो सकता है कि आपने अपने नए स्नातक घर के लिए पहले से ही योजना बनाने वाली पार्टियां शुरू कर दी हैं, लेकिन अभी भी पैकिंग नहीं कर रहे हैं।
  • किराया केवल उन खर्चों का हिस्सा है जो आपको अकेले रहने पर कवर करना चाहिए। बुनियादी सेवाओं, भोजन, आपूर्ति, कपड़े धोने, संपत्ति बीमा आदि को ध्यान में रखें। यह संभावना है कि आपके माता-पिता ने आपके घर में इन सभी खर्चों का ख्याल रखा है।
  • 30% को किराये की रकम में जोड़ने से आपके घर की मूल लागत (बुनियादी सेवाएं और किरायेदार का बीमा) निर्धारित करने का एक तरीका है। इसलिए, भोजन, टॉयलेट पेपर, परिवहन इत्यादि को ध्यान में रखते हुए $ 500 का सिंगल रूम वाला अपार्टमेंट वास्तव में आपको कम से कम $ 650 प्रति माह खर्च करेगा।
  • एक बड़े भाई या दोस्त से बात करें जो अकेले रहता है आपको यह बताने के लिए कि वास्तविक लागत क्या है सटीक जानकारी प्राप्त करें, ताकि आप वास्तविक रूप से यह निर्धारित कर सकें कि क्या आप वर्तमान में अकेले रहने के खर्चों को कवर कर सकते हैं।
  • Video: इस देश में मर्दो की हो रही हे कमी.दूसरे देशो के मर्दो को शादी के लिए दिए जाते हे इतने पैसे. marriage

    एक घरेलू बजट बनाएँ शीर्षक वाला चित्र चरण 1
    2
    व्यक्तिगत बजट बनाएं यदि आप एक वयस्क (और एक के रूप में माना जाएगा) बनने के लिए तैयार हैं और इस तरह आप अकेले जीना चाहते हैं, तो इसे अपनी वित्तीय स्थिति को गंभीरता से ले लें।
  • यह संभावना है कि बजट को विकसित करना सबसे रोमांचक काम नहीं है - हालांकि, यह एक सरल और आवश्यक है आपकी आय और आपके मासिक खर्च को रिकॉर्ड करना वास्तव में आसान है कम से कम कुछ महीने के लिए करो, तो आपके पास अपने मासिक बजट का सटीक धारणा होगा
  • इंटरनेट पृष्ठों और अनुप्रयोगों में कई कैलकुलेटर हैं, जो कि घर के लिए बजट तैयार करने और खर्चों की पहचान करने के लिए उपयोगी होगा। हालांकि, एक पेन और पेपर समान रूप से उपयोगी हो सकते हैं।
  • अपने खर्चों की पहचान करते समय पूरी तरह से रहें सुबह की कॉफी, आपके वीडियो ट्रांसमिशन सेवा खाते, बस टिकट या आपकी कार बीमा को मत भूलना आपकी गणना की सटीकता जितनी अधिक होगी, उतनी ही तैयार की जाएगी कि आप यह तय करने के लिए तैयार होंगे कि आप कैसे आगे बढ़ना चाहते हैं।
  • आपकी स्वयं की वित्तीय योजना चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने माता-पिता के साथ रहते हुए अभ्यास करें। जब आप घर पर होते हैं, तो आपको अपने माता-पिता को अपने सबसे महत्वपूर्ण आवास के खर्चों से भुगतान करने में कठिनाई हो सकती है - हालांकि, इन जरूरतों को नियोजित करने और उन्हें भुगतान करने की आदत को अपनाना सबसे अच्छा हो सकता है।
  • किराया किराया आपके माता-पिता इस विचार को स्वीकार करने में नाखुश हो सकते हैं - हालांकि, यह उन लोगों को (और अपने आप को) साबित करने का एक तरीका है कि आप वयस्क हैं जो वयस्क जिम्मेदारियों को मान सकते हैं। यह राशि उचित बाजार दर अपने समय पर किराए का भुगतान करने की प्रक्रिया area- और पूरी तरह से अपने आप में एक आदत आप उचित अपनाना चाहिए इससे पहले कि आप अकेले रहने शुरू है कि जरूरी नहीं है।
  • यदि आपके माता-पिता इस बात से सहमत नहीं हैं कि आप किराए का भुगतान करना शुरू करते हैं, तो बुनियादी सेवाओं के भुगतान का आग्रह करें। यह संभावना है कि सबसे अच्छी चीज एक सेवा (शायद, पानी) के मासिक भुगतान की देखभाल करना है, इसलिए आप खातों के भुगतान के लिए उचित आदतों का विकास करेंगे।
  • इस लेख में पैसे ले जाने के लिए धन की बचत करने पर ध्यान केंद्रित किया जाता है - इसलिए, पैसा खर्च करना जो आपके पास नहीं है वह विरोधाभासी लग सकता है। हालांकि, अगर आप अकेले रहने के वास्तविक पहलुओं (जैसे बिलों का भुगतान) के साथ सौदा करने के लिए तैयार हैं, तो अपने बटुए (और आपके अभिमान) की लागत एक छोटे से किराये के भुगतान से काफी अधिक होने की संभावना है। अपने माता-पिता के लिए मासिक
  • छवि शीर्षक वाला बजट आपका पैसा चरण 15
    4
    अपने पूरे कर्ज में भुगतान करें, या कम से कम एक हिस्सा। आप शायद घर छोड़ने के लिए और अपना रास्ता में एक वयस्क के रूप में रहने हालांकि, अगर आप इंतजार जब तक आप नियंत्रण में ऋण प्राप्त कर सकते हैं, तो आप निश्चित रूप से छोटी और लंबी अवधि में एक बेहतर स्थिति मिलेगा शुरू करने के लिए उत्सुक हैं।
  • यदि आपने अभी कॉलेज से स्नातक किया है, तो आपको छात्र ऋण के ऋण को कवर करने के लिए एक निश्चित राशि (या बड़ी राशि) का भुगतान करना पड़ सकता है आप आगे बढ़ने से पहले इस ऋण को खत्म नहीं कर पाएंगे, जब तक कि आप अपने माता-पिता के घर में 40 साल की उम्र तक नहीं रहना चाहते हों। हालांकि, आपकी स्थिति हर छोटी राशि के लिए बेहतर होगी जो आप अकेले रहने से उत्पन्न होने वाले बड़े खर्चों को पूरा करने से पहले भुगतान करते हैं।
  • क्रेडिट कार्ड ऋण को समाप्त करने से पहले चलने से पहले एक अधिक यथार्थवादी विकल्प हो सकता है। अपनी चाल को बचाने का एक तरीका के रूप में विचार करें, क्योंकि आप इस लोड को खत्म करने के लिए अधिक आर्थिक आजादी प्राप्त करेंगे, जो लगातार बढ़ रहा है।
  • छवि शीर्षक वाला बजट आपका पैसा चरण 1
    5
    एक अच्छा क्रेडिट प्रोफ़ाइल का विकास करना यदि आपके पास एक बुरा क्रेडिट रेटिंग या कोई भी नहीं है, तो आपको एक सम्मानित मकान मालिक को खोजने में कठिनाई होने की संभावना है जो आपको एक फ्लैट किराये पर लेगा अच्छा क्रेडिट स्थापित करने से वयस्कों के स्वतंत्र जीवन में परिवर्तन के कई पहलुओं में लाभ मिलता है।
  • अपने क्रेडिट रेटिंग में सुधार करने के लिए, यह आवश्यक है कि आप अपने वर्तमान ऋण का भुगतान करें। यह नकारात्मक कारकों को खत्म करने का कार्य करता है - हालांकि, आपके साख के लिए सकारात्मक कारकों में सुधार करने के तरीके भी हैं।
  • एक या अधिक क्रेडिट कार्ड प्राप्त करें और उन्हें हर महीने पूरी तरह से भुगतान करें। उन वस्तुओं को खरीदने के लिए कार्ड या कार्ड का उपयोग करें जिन्हें आप खरीद सकते हैं (गैस, फ्लैट स्क्रीन टीवी नहीं) और समय पर बिल का भुगतान करें। आपकी क्रेडिट सीमा के नीचे हर महीने अच्छी तरह से रखना आपके क्रेडिट प्रोफ़ाइल के लिए एक और सकारात्मक कारक है।
  • यदि आपके पास एक स्थिर नौकरी और एक स्थापित बैंक खाता है तो आपकी क्रेडिट प्रोफ़ाइल भी लाभान्वित हो सकती है एक निश्चित मुख्य घर भी उपयोगी है, लेकिन हम यहां उस भाग पर चर्चा करेंगे!
  • आप लेख की समीक्षा करके अधिक विचार प्राप्त कर सकते हैं "अच्छा क्रेडिट कैसे स्थापित करें"।
  • भाग 2
    चलने के लिए पैसा बचाओ

    एक घरेलू बजट बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 9
    1
    न्यूनतम बचत का अपना लक्ष्य और किराया के लिए आपके अधिकतम भुगतान सेट करें। आप जिस तरीके से आर्थिक रूप से आगे बढ़ना चाहते हैं, यह निर्धारित करने के सबसे स्पष्ट तरीकों में से एक यह है कि आपको कितनी धन की आवश्यकता होगी और आप कितना खर्च कर सकते हैं हालांकि, बहुत से लोग इस महत्वपूर्ण कदम की अनदेखी करते हैं क्योंकि वे उत्तेजना के चलते चलने की संभावना के बारे में सोचते हैं।
    • इंटरनेट पर, वहाँ अधिकतम किराया आप खर्च कर सकते हैं की राशि निर्धारित करने के लिए कई फार्मूले हैं, लेकिन दो सरल विकल्प तीनों के बीच आपके मासिक सकल आय को विभाजित या चार से अपने सकल वार्षिक आय को विभाजित मिलकर बनता है। (सकल आय में करों को घटाने से पहले आपको भुगतान मिलता है)।
    • इसलिए, यदि आप प्रति माह 2,400 डॉलर कमाते हैं, तो आप $ 800 का मासिक किराया दे सकते हैं। इसके अलावा, यदि आप प्रति वर्ष 20,000 डॉलर कमाते हैं, तो आप प्रति माह $ 500 का भुगतान कर सकते हैं।
    • आपको जाने से पहले आपको कितनी बचत करनी चाहिए, इस पर सिफारिशें अलग-अलग होती हैं, जिसमें प्रचलित किराए और कई अन्य कारकों को ध्यान में रखते हुए एक ऐसा फार्मूला है जो उच्च वेतन वाले लोगों, खर्चों को बढ़ाना, बुनियादी आपूर्ति आदि के लिए उच्च किराये की लागत को ध्यान में रखता है। यह पता चलता है कि एक व्यक्ति को $ 20,000 एक वर्ष कमाई $ 1750, एक कमाई $ 30,000 वर्ष $ 2250 की आवश्यकता को बचाने चाहिए, और किसी को $ 40,000 एक वर्ष कमाई $ 3400 होना चाहिए।
  • एक घरेलू बजट बनाएं शीर्षक शीर्षक छवि चरण 7
    2
    बचत की आदत अपनाना कोई भी आत्म-सम्मानित वित्तीय सलाहकार आपको बताएगा कि आपको अब बचत करना शुरू कर देना चाहिए, भले ही यह केवल आपकी छोटी राशि का हो, क्योंकि यह अच्छी आदतों को विकसित करता है और अधिक (सचमुच) लंबी अवधि के लाभांश प्रदान करता है।
  • यदि आपके पास एक स्पष्ट लक्ष्य है (जैसे कि जानने के लिए कि आपको चलने से पहले $ 2,500 बचाने की आवश्यकता है), तो आप और आसानी से बचा सकते हैं - हालांकि, कई रणनीतियों का उपयोग किया जा सकता है। लेख "कैसे बचाने के लिए"यह आपको उनमें से कई के साथ प्रदान करेगा, जैसे कि बचत जिसकी धन आपके वेतन से सीधे आती है (जैसे टैक्स)।
  • न केवल स्थानांतरित करने के लिए बचत की आदत का अभ्यास करें, लेकिन जब आप चालें तब आपात स्थिति के लिए एक फंड भी होगा एक आम सिफारिश करने के लिए एक आपातकालीन फंड है, जो आपके खर्चों को 3 से 6 माह के लिए कवर कर सकता है (अपने बजट को अपने गाइड के रूप में उपयोग करें)
  • छवि शीर्षक वाला बजट आपका पैसा चरण 13
    3
    अपने बजट के खर्च को सीमित करें जब आपने अपना मासिक बजट और उस राशि को स्थापित किया है जिसे आपको स्थानांतरित करने के लिए बचाना होगा, तो अपने खर्चों को कम करने के तरीके देखें
  • अपने बजट को आवश्यक वस्तुओं में विभाजित करें, जो किराने का सामान हो सकता है, बुनियादी सेवाएं या परिवहन लागत-गैर-आवश्यक वस्तुओं, जैसे भोजन या केबल खेल चैनल-और विलासिताएं, जैसे डिजाइनर कपड़े या संगीत कार्यक्रमों के लिए टिकट विलासिता पर खर्च न करें, गैर-आवश्यक वस्तुओं पर खर्च कम करें और निर्धारित करें कि क्या आप आवश्यक तत्वों के खर्चों में कुछ सरल कटौती कर सकते हैं।
  • यदि आप लेख "कैसे अपने तरीकों के भीतर रहने के लिए", आपको खर्चों को कम करने के लिए कई युक्तियां मिलेंगी, जैसे कि विक्रय पर वस्तुओं या प्रयोग की जाने वाली दुकानों को खरीदने, मुफ्त मनोरंजन और मनोरंजन के विकल्प (जैसे जॉगिंग और एक लाइब्रेरी कार्ड होने पर) के विकल्प के सदस्यों को और विस्तृत करके आवेग खरीद को कम करना शॉपिंग सूचियां और गैर-आवश्यक वस्तुओं को खरीदने से पहले 48 घंटों का इंतजार करना।
  • आप खरीदारी को केवल अस्थायी रूप से कम कर सकते हैं, जिससे आप को स्थानांतरित करने की आवश्यकता हो सकती है। हालांकि, आप यह भी ध्यान रख सकते हैं कि कम से कम इस अधिक कुशल बजट के कुछ पहलू स्थायी हो सकते हैं, जो आपके अर्थव्यवस्था के लिए लाभ का होगा।



  • छवि शीर्षक से एक कॉलेज प्रोफेसर चरण 2 9 बनें
    4
    अस्थायी रूप से आपकी आय को सम्मिलित करें यदि आप स्थानांतरित करने के लिए चिंतित हैं, तो यदि आप एक दूसरे (या तीसरे) नौकरी पाने के लिए धन की बचत कर सकते हैं यह अल्पकालिक लाभ उत्पन्न कर सकता है, लेकिन ध्यान रखें कि जब आप ले जाते हैं, तो आप अपने खुद के घर को बनाए रखने के लिए एक असाध्य काम ताल लेने में समर्थ नहीं होंगे।
  • यही कारण है, अगर आप आम तौर पर लगभग 30,000 $ एक साल कमाते हैं, लेकिन आप एक उच्च दर अस्थायी रूप से अपनाने $ 40,000 एक साल कमाने के लिए कर सकते हैं, अपने अतिरिक्त समय को अधिकतम, आपको नहीं लगता कि आप के लिए $ 40,000 कमाने के लिए एक विभाग जिसका मूल्य आवश्यक भुगतान कर सकते हैं करते हैं साल।
  • आपकी आय में सुधार करने के लिए अस्थायी रूप से कार्य करना अस्थायी तरीका है इस तरह के एक क्रॉस में एक विज्ञापन पकड़े खेलने अपने संगीत प्रतिभा का उपयोग transitado- के रूप में इस तरह के लॉन की देखभाल, पेंटिंग या देखभाल घरों के रूप में अपने पड़ोस में छोटे मोटे काम, मिलता है या स्रोतों babies- एकल भुगतान की तलाश,: वहाँ इस तरह के रूप में अन्य विकल्प, कर रहे हैं सड़क या अपने माता पिता पर एक भुगतान अतिरिक्त काम मिलता है (पर विचार नहीं है यह रूप में फिर से सुझाव प्राप्त करते हैं, आपको लगता है कि यह आपके भविष्य स्वतंत्र रहने में एक निवेश है)।
  • छवि एक गेराज बिक्री चरण 9 शीर्षक है
    5
    अपनी चीजें बेचो यह आपके कपड़े, अपने संगीत और फिल्म संग्रह, छोटे रेफ्रिजरेटर और अपने पुराने बेडरूम में गर्म प्लेट की जांच करने का समय है, और जिस चीज के लिए कोई आपको कुछ पैसे दे सकता है
  • अपने गैर जरूरी वस्तुओं बेचें एक डबल लाभ प्रदान करता है: यदि आप अपने कदम निधि और चीजें हैं जो आप बाहर जाने के लिए मिल जाएगा की मात्रा कम से एक छोटे से (या कम से कम समय और ऊर्जा) को बचाने के लिए कुछ पैसे जीतने के लिए।
  • गेराज बिक्री को व्यवस्थित करें, अपनी चीजों को ऑनलाइन बेचें या उन्हें किसी प्रयुक्त माल की दुकान या माल की दुकान पर ले जाएं। लोड को हल्का करने और अपने बटुए भरने के लिए आपके हाथ में होने वाले साधनों का उपयोग करें।
  • स्वयं के साथ ईमानदार रहें क्या आप कभी भी उस सीडी को सुनते हैं या आपने फिर से फलालैन शर्ट का इस्तेमाल किया है? यदि आप इसे से छुटकारा पा सकते हैं, तो जब आप चालें
  • दान करें जो आप बेचना नहीं जा रहे हैं यदि आपने पहले ही तय कर लिया है कि आपको इसकी ज़रूरत नहीं है, तो आप एक महान कारण के समर्थन के लिए खुद के बारे में थोड़ा बेहतर महसूस कर सकते हैं।
  • भाग 3
    चलती पर सहेजें

    एक अपार्टमेंट खोजें चरण 5
    1
    खोज विभाग बौद्धिक रूप से पहला स्थान स्वीकार न करें जो आपका ध्यान खींचता है, क्योंकि आपको चालने के लिए उत्सुकता महसूस होती है। कुछ शोध करें, कई विकल्पों का विश्लेषण करें और किराया भुगतान के अलावा अन्य विवरणों को ध्यान में रखें।
    • अपने क्षेत्र में प्रचलित किराये की दरों की भावना प्राप्त करने के लिए रीयल एस्टेट सूचियों की समीक्षा करें और वे स्थान जैसे विवरणों के आधार पर कैसे उतार-चढ़ाव करते हैं।
    • बस उन संभावित विभागों पर ध्यान केंद्रित करें जो आपके द्वारा वह अधिकतम किराया मिलते हैं जो आप खरीद सकते हैं - उस स्थान पर जो आप बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं, के साथ मुग्ध होने का जोखिम न चलाएं।
    • पैसे के अलावा अन्य कारकों पर विचार करें उदाहरण के लिए, यदि कोई डिपार्टमेंट का किराया दूसरे की तुलना में प्रति माह $ 50 अधिक होता है, लेकिन यह बस मार्ग पर होता है जो आपको काम पर ले जाता है, यह शायद एक बेहतर विकल्प है
  • छवि एक महान वार्तालाप चरण 12 है
    2
    विभागों की तलाश में एक विशेषज्ञ की सहायता के लिए अनुरोध करें साधारण तथ्य यह है कि अब आप अपने माता-पिता के साथ नहीं रहना चाहते हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अपार्टमेंट या घर खोजने में उनके अनुभव का लाभ नहीं लेना चाहिए। एक और अच्छा विकल्प एक विश्वसनीय दोस्त या एक बड़े भाई के पास जाना है।
  • यह स्पष्ट करें कि अंतिम निर्णय तुम्हारा है, लेकिन अन्य लोगों पर भरोसा है ताकि आप संदिग्ध जमींदारों, कृंतक समस्याओं, शोर के साथ संभावित समस्याओं की पहचान कर सकें।
  • यह लगभग निश्चित है कि आपके माता-पिता आपकी मदद करना चाहते हैं, इसलिए उन्हें यह महसूस करने का एक अच्छा तरीका है कि वे इसका एक हिस्सा हैं और वे सहायक होते हैं।
  • इमेज शीर्षक से बाहर निकालें जल्दी चरण 1
    3
    केवल वही करें जो आपको चाहिए यह आपके गैर-आवश्यक वस्तुओं को बेचने के लिए पिछले सलाह से संबंधित है - हालांकि, यह दोहराए जाने योग्य है कि सबसे अच्छी बात केवल आपके फर्स्ट अपार्टमेंट में बुनियादी फर्नीचर और आपूर्ति लाने के लिए है।
  • जब आप बेचते हैं, दान कर देते हैं या छोड़ देते हैं, तो आपको उन वस्तुओं के बारे में सोचें जिन्हें आपको ज़रूरत नहीं है (कम से कम अभी भी) और ध्यान रखें कि अगर आप उन्हें अपने माता-पिता के घर में छोड़ सकते हैं इस तरह, आप बाद में उन्हें पुनर्प्राप्त कर सकते हैं या यदि आपकी ज़रूरतें बदली जा सकती हैं, लेकिन वे आपके विभाग में जगह नहीं लेंगे या चलती खर्चों को उत्पन्न करेंगे।
  • आइटम आप की जरूरत है लेकिन जरूरत नहीं है (शायद फर्नीचर, बर्तन या बिस्तर) के मामले में, भंडार चप्पा चप्पा छान मारना या गेराज बिक्री पर जाते हैं, या सिर्फ एक परिवार के सदस्य या दोस्त कुछ चीजें से छुटकारा पाने के लिए करना चाहता है, तो यह पता लगाना। आपका पहला अपार्टमेंट सही नहीं दिखता है अकेले रहने वाले आपके पहले अनुभव को पहना सोफे और भोजन की असमान प्लेटों के कारण बर्बाद नहीं किया जाएगा।
  • इमेज का शीर्षक
    4
    एक समझदार तरीके से चाल में पेशेवरों पर जाएं पेशेवरों को अपने सभी घरों को अपने नए घर से लेकर अपने नए घर तक लाने में आसान हो सकता है - हालांकि, इसकी कीमत है स्थानीय चलने वाले कर्मचारी आमतौर पर $ 100 या अधिक प्रति घंटे चार्ज करते हैं, इसलिए कुल लागत $ 300 और $ 600 के बीच होने के लिए सामान्य है। लम्बी-दूरी की बढ़ती कीमतों की कीमत भी अधिक होगी
  • निर्धारित करें कि क्या आप कुछ परिवार के सदस्यों या दोस्तों को इकट्ठा कर सकते हैं जो शनिवार को कुछ घंटों के लिए एक छोटे पिज्जा और सोडा (या अन्य पेय) के बदले में कड़ी मेहनत करने को तैयार हैं। उनसे वादा करो कि आप एक दिन में कृपा वापस करेंगे।
  • यदि आप एक वैन (या यदि यह आपकी बड़ी ऑब्जेक्ट्स के लिए पर्याप्त नहीं है) तक नहीं पहुंच सकता है, तो एक ट्रक किराये पर लेना और अपने स्वयं के कदम पर ध्यान दें (सहायता के साथ)
  • यदि आपके सोफा को ले जाना है, तो आपका बिस्तर और अन्य भारी ऑब्जेक्ट्स आपको बहुत अधिक डूबता है, चलते हुए श्रमिकों को इसका ध्यान रखना चाहिए और अपने आप से कुछ भी लेना चाहिए। आम तौर पर, स्थानीय चलने वाले कर्मचारी प्रति घंटा चार्ज होते हैं - इसलिए, उन्हें कम करना पड़ता है, कम आपको उन्हें देना पड़ता है।
  • लाइव शीर्षक के साथ एक कॉलेज के रूममेट का नाम जो आपकी कुल विपरीत चरण 4 है
    5
    कुछ रूममेट्स को इकट्ठा करो आप अपने माता-पिता के घर को अपनी जगह बनाने के लिए छोड़ सकते हैं - हालांकि, यह कदम अधिक व्यवहार्य होगा यदि आप एक या दो कमरे के साथ लागत साझा करते हैं
  • भले ही आप एक पुराने दोस्त के साथ एक जगह साझा करने की योजना बना रहे हों या (उम्मीद है) एक व्यस्त अपार्टमेंट में जाने के दौरान, किराया विभाजित करने, सेवाओं का भुगतान करने आदि, दो या तीन से ज्यादा के बीच में काफी आकर्षक हो सकता है हालांकि, यह स्पष्ट रूप से कुछ स्पष्ट नियमों को निर्धारित करना हमेशा अच्छा होता है, भले ही हॉरर फिल्मों में उन लोगों के समान रूममेट होने की संभावना न हो।
  • , इस तरह के जिस तरह से भुगतान खातों विभाजित हैं के रूप में कुछ मुद्दों को स्पष्ट भोजन सामूहिक या व्यक्तिगत रूप से खरीदा जाएगा अगर, और क्या जिम्मेदारियां किसी अन्य समस्याओं के साथ स्थानांतरित करने के लिए, का फैसला करता है को पूरा करने के लिए किया जाएगा बनाता है। यहां तक ​​कि अगर आप एक दोस्त (या विशेष रूप से इस स्थिति में) के साथ रहते हैं, आप ध्यान से समझाने करना चाहिए और जिम्मेदारियों, और किराया और उपयोगिताओं की बकाया राशि का बोझ से निपटने के लिए नहीं की उम्मीद है क्या।
  • आप रूममेट्स के लिए एक समझौता तैयार कर सकते हैं, जिसमें आप विस्तार से बताएंगे कि प्रत्येक व्यक्ति को क्या करना चाहिए और उनकी जिम्मेदारियां।
  • साथ ही, यह निर्धारित करें कि क्या आप किराये के अनुबंध और अपने सभी रूममेट्स का नाम रखने के लिए खाते चाहते हैं। यदि किराये का अनुबंध का केवल आपका नाम है, तो आप एक ही कानूनी व्यक्ति होंगे जो अवैतनिक ऋणों के लिए ज़िम्मेदार होगा। हालांकि, अगर किसी का नाम अनुबंध में प्रकट नहीं होता है तो किसी को निष्कासित करना आसान होता है
  • युक्तियाँ

    Video: जितने ख़ास है तिरुपति दर्शन उतना ही ख़ास है तिरुपति बालाजी लड्डू, जानिए कुछ अद्भुत और रोचक तथ्य

    • सब कुछ पढ़ें जो आप हस्ताक्षर करने जा रहे हैं, सब कुछ अगर आप सहमत न हों तो स्पष्टीकरण और फर्म के लिए मत पूछो, जब तक कि मकान मालिक अनुबंध की शर्तों को बातचीत और संशोधित करने के लिए तैयार न हों।
    • यदि संभव हो तो, क्रेडिट के साथ बिल का भुगतान न करें, या अपने कार्ड को तत्काल प्रतिपूर्ति न करें।
    • खाना बनाना सीखो Cookbooks खरीदें, इंटरनेट पर खोज व्यंजनों, अपने माता-पिता से बात करें, लेकिन सीखें यदि आप अकेले रहते हैं तो यह पैसा बचाने का एक आसान तरीका है
    • गेराज की बिक्री और घरेलू सामान (विशेष रूप से फर्नीचर) प्राप्त करने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली वस्तुओं की दुकानों को खरीदना काफी महंगा हो सकता है। पूछें कि क्या किसी को आपके पास कुछ प्रस्ताव है इसके अलावा, आप अपने माता-पिता के घर से अपने नए घर तक फर्नीचर ले सकते हैं, अगर आप इसे अनुमति दें। बेड काफी महंगे हैं - इसलिए, यह पहली बात है जिसे आप पूछना चाहते हैं।
    • ग्राहक सेवा क्षेत्र से संपर्क करके अपने बीमा, बैंक या सेल फोन बिल को कम करने की कोशिश में संकोच न करें। शांत रहें, दया करो और समझाएं कि आप मानते हैं कि आप बहुत अधिक भुगतान करते हैं और अन्य कंपनियों को कम लागत के लिए समान सेवाएं प्रदान करते हैं
    • आप कॉफी पीने, खाने, सिगरेट धूम्रपान करने और वेंडिंग मशीनों का उपयोग करने में बहुत अधिक पैसा खर्च कर सकते हैं। यदि आप बहुत धुम्रपान करते हैं, तो वह कॉफी के आदी हो या सिर्फ कक्षा के बाहर की मशीन का इस्तेमाल करने के लिए प्रलोभन का विरोध नहीं कर सकता, यह आपके बजट में एक बहुत कुछ जमा कर छेद बना सकता है।
    • आगे बढ़ने से पहले, घर की देखभाल करना सीखें। अपने माता-पिता को कपड़े धोने और सफाई में मदद करके शुरू करो। आपको अपने सभी कपड़ों को सिकुड़कर नहीं करना चाहिए या उन्हें गुलाबी या भूरा बनाना चाहिए या चींटियों पर आक्रमण करना चाहिए।
    • एक किरायेदार का बीमा प्राप्त करें यदि आपको लूट लिया गया है या एक आग है तो केवल $ 25 एक महीने बहुत उपयोगी हो सकता है
    • यदि आपको कैफीन की अपनी दैनिक खुराक की आवश्यकता है, तो आप एक कॉफी निर्माता खरीद सकते हैं। आप $ 3 या उससे अधिक के बजाय, 30 सेंट के लिए एक एस्प्रेसो कॉफी पा सकते हैं

    चेतावनी

    • आपका स्वास्थ्य सबसे महत्वपूर्ण है अगर आप अपने चिकित्सा खर्चों को नहीं कवर कर सकते हैं, मदद के लिए अपने माता-पिता या दोस्तों से पूछें, या ऋण प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन उन्हें कर्ज में नहीं जाना चाहते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com